विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

20 साल में पहली बार अप्रैल का पहला सप्ताह रहा ठंडा, आज रात से फिर बारिश के आसार

कोरोना संकट के बीच 20 साल में पहली बार अप्रैल का पहला सप्ताह अपेक्षाकृत ठंडा है।

6 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

सोनीपत

सोमवार, 6 अप्रैल 2020

पड़ोसियों के हंगामे के बाद पत्नी के साथ पति भी होम क्वारंटीन

खरखौदा। शहर के ब्राह्मण मोहल्ले में वीरवार रात होम क्वारंटीन की गई महिला से मिलने दो युवक पहुंचे। इसको लेकर लोगों ने हंगामा कर दिया। हंगामे की सूचना के बाद पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और जांच के दौरान कमरे में मिले युवकों में से एक महिला का पति व दूसरा उसका साथी निकला। जिस पर टीम ने उसके पति को भी 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन कर दिया।
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वीरवार सिसाना में एक महिला घूमती हुई दिखाई दी। पूछताछ करने पर महिला ने बताया कि सिसाना में उसके रिश्तेदार हैं, लेकिन टीम जब उक्त महिला को लेकर बताए गए पते पर पहुंची तो उक्त लोगों ने महिला से कोई रिश्तेदारी होने से मना कर दिया। ऐसे में महिला का नाम पता पूछने पर वह कोई कागजात पेश नहीं कर पाई, जिसके बाद उसने खरखौदा के ब्राह्मण मोहल्ले में किराये पर रहने की बात कही। ऐसे में टीम ने उसे खरखौदा लाकर 14 दिन तक के लिए होम क्वारंटीन कर दिया। इस दौरान महिला ने बताया था कि उसका पति मारपीट कर 15 दिनों से फरार है। वीरवार देर रात पुलिस व स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली कि होम क्वारंटीन की गई महिला के कमरे में दो युवक पहुंचे हैं। इसको लेकर लोगों ने हंगामा भी कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची टीम ने जांच में पाया कि एक युवक उस महिला का पति है और दूसरा उसका दोस्त जो सोनीपत से उसे यहां पर छोड़ने के लिए आया है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला के पति को बाहर नहीं आने की चेतावनी देते हुए 14 दिनों के लिए उसकी पत्नी के साथ होम क्वारंटीन कर दिया।
... और पढ़ें

जिला कारागार से 38 कैदियों को पैरोल पर छोड़ा

सोनीपत। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कारागार से कैदियों की संख्या लगातार कम की जा रही है। इसी के चलते जिला कारागार से 38 कैदियों को पैरोल पर छोड़ा गया है। वहीं कारागार से सफाई के साथ ही सैनिटाइजर का लगातार छिड़काव कराया जा रहा है।
सोनीपत जिला कारागार की क्षमता 745 कैदियों की है। क्षमता से अधिक कैदी व बंदी होने से व्यवस्था में परेशानी आ रही है। कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए कैदियों को एक-एक मीटर की दूरी पर रखा जाना है और उनको मास्क व सैनिटाइजर उपलब्ध कराने हैं। सरकार ने कैदियों को पैरोल देने के आदेश दे रखे हैं। इसी के तहत सोनीपत जेल से 38 कैदियों को पैरोल पर छोड़ दिया गया है। इससे पहले भी 18 कैदियों को पैरोल देने के साथ ही 28 का स्थानांतरण दूसरी कारागार में किया गया था। जेल अधीक्षक सतविंद्र गोदारा ने बताया कि कैदियों की संख्या लगातार कम की जा रही है। जिला कारागार से 38 कैदियों को पैरोल दी गई है।
... और पढ़ें

बच्चों का निवाला छीन ले गए लोग, स्कूल स्टाफ से अभद्रता

कुंडली (सोनीपत)। प्याऊनियारी में स्कूली बच्चों के घर-घर आकर मिड डे मील वितरित कर रहे स्कूल स्टाफ के साथ लोगों ने न केवल अभद्रता की बल्कि छीना झपटी शुरू कर दी। इस दौरान लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। सोशल डिस्टेंसिंग का जमकर उल्लंघन किया गया। लोग मिड डे मील का राशन तक छीन ले गए। जिसके चलते राशन वितरण नहीं हो सका व टीम को वापस लौटना पड़ा।
शुक्रवार को गांव प्याऊमनियारी स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल का स्टाफ गांव प्याऊ मनियारी में स्कूल में पढने वाले बच्चों के घर मिड डे मील बांटने गया था। इसी दौरान स्टाफ की गाड़ी को लोगों ने घेर लिया और छीना-झपटी करने लगे। स्टाफ ने बताया कि वह स्कूल के विद्यार्थियों का मिड डे मील बांटने आए हैं। उसके बावजूद लोगों ने उनकी एक न सुनी। वहां लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई। सोशल डिस्टेंसिंग कर जमकर उल्लंघन किया गया। प्रवासी मजदूरों ने स्कूल स्टाफ से मिड डे मील का राशन छीन लिया। जिससे स्टाफ के सदस्य मिड डे मील नहीं बांटे सके। जिसके बाद स्टाफ को वापस लौटने पर मजबूर होना पड़ा। स्टाफ ने मामले की जानकारी स्कूल की मुख्य शिक्षिका दे दी है।
----
मुख्य शिक्षिका के कहने पर स्कूल स्टाफ के साथ प्याऊ मनियारी में मिड डे मील बांटने गए थे। इस दौरान लोगों की भारी भीड़ लग गई। उन्होंने जबरन उनसे राशन छीन लिया। जिससे मिड डे मील भी नहीं बांटा गया है। इसकी सूचना अधिकारियों को दे दी गई है।
-ममता, स्कूल स्टाफ प्याऊ मनियारी।
... और पढ़ें

बीपीएल परिवारों को मुफ्त बांटने के लिए भेजा खराब गेहूं, लोग भड़के

कुंडली। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन लगाया गया है। लॉकडाउन के दौरान सरकार ने बीपीएल परिवारों को राशन डिपो के माध्यम से मुफ्त में अनाज वितरित करने का फैसला लिया है। इसके चलते रविवार को गांव प्रीतमपुरा के राशन डिपो पर गेहूं भेजा गया। जब गेहूं को बांटा जाने लगा तो वह खराब मिला। जिस पर लोग भड़क गए और निम्न गुणवत्ता वाले गेहूं के खिलाफ ग्रामीणों ने रोष प्रकट किया। साथ ही गेहूं लेने से मना कर दिया। इसके बाद राशन डिपो धारक ने भी संबंधित अधिकारियों को फोन पर शिकायत करके जल्द से जल्द गेहूं को बदलने की मांग की है।
लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंद परिवारों की परेशानी को कम करने के लिए अप्रैल की शुरुआत के साथ ही राशन डिपो पर उपभोक्ताओं को राशन वितरित करने का काम शुरू किया जा चुका है। जरूरतमंद परिवारों को गेहूं मुफ्त दिया जा रहा है। रविवार को गांव प्रीतमपुरा के राशन डिपो धारक ने जरूरतमंद लोगों को राशन वितरण के लिए बुलाया था। जब गेहूं को बांटने के लिए बोरियों को खोला गया तो उसमें गेहूं की गुणवत्ता काफी निम्न स्तर की मिली। गेहूं में काफी मिट्टी है। लोगों ने रोष जताते हुए कहा कि यह गेहूं इंसान के खाने के लायक नहीं है। लोगों ने रोष जताते हुए गेहूं लेने से मना कर दिया।
यह कहना है उपभोक्ताओं का
लॉकडाउन में लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी गई है। सरकार लोगों को मुफ्त में राशन देने के दावे कर रही है, लेकिन गांव में बांटने के लिए आया राशन मनुष्य तो छोड़ो पशुओं के खाने के लायक भी नहीं है। सरकार को चाहिए कि बेहतर गेहूं बांटे।
- अंजू देवी।
राशन डिपो में लोगों को बांटने के लिए जो राशन इस बार भेजा गया है उसकी गुणवत्ता बेहद खराब है। गेहूं में मिट्टी ज्यादा है। ऐसे गेहूं को पक्षी भी नहीं खा सकते। ऐसे में गरीब परिवार इससे अपना गुजर बसर किस तरह करेगा। सरकार को चाहिए कि लॉकडाउन में बेहतर गेहूं का वितरण किया जाए।
- सुरेंद्र, निवासी, प्रीतमपुरा।
राशन डिपो पर मुफ्त में गेहूं वितरित करने की बात कही गई थी। परंतु जो राशन इस बार गांव में बांटने के लिए भेजा है वह किसी सूरत में अच्छा नहीं है। इसे लेकर तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए और गेहूं को बदलकर जल्द से जल्द गांव में वितरित करना चाहिए। राशन डिपो पर अगर बेहतर गुणवत्ता का गेहूं नहीं पहुंचेगा तो फिर मुफ्त में बांटने का कोई फायदा नहीं होगा।
- सुमित्रा, प्रीतमपुरा गांव निवासी।
वर्जन
प्रीतमपुरा गांव में जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरित करने के लिए 15 क्विंटल गेहूं डिपो पर भेजा गया है। गेहूं की गुणवत्ता ठीक नहीं है। ग्रामीणों के विरोध के बाद इसे बांटना उचित नहीं है। इस संबंध में अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। अगर गेहूं को बदला जाता है तो दूसरा गेहूं लाकर वितरित कर दिया जाएगा।
- अनूप कुमार, डिपो धारक, प्रीतमपुरा गांव।
... और पढ़ें
गांव प्रीतमपुरा में पहुंचे गेहूं को दिखाकर रोष जताते ग्रामीण। गांव प्रीतमपुरा में पहुंचे गेहूं को दिखाकर रोष जताते ग्रामीण।

सोनीपत के एसआई की दिल्ली के अस्पताल में कोरोना से मौत

सोनीपत। हरियाणा पुलिस के जिस एसआई की दिल्ली के महाराजा अग्रसेन अस्पताल में शनिवार को मौत हुई है, उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एसआई को ब्रेन स्ट्रोक होने पर 13 मार्च को दिल्ली के महाराजा अग्रसेन अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था और वहां एक कोरोना संक्रमित मरीज भी भर्ती था। उससे ही एसआई के संक्रमित होने की बात कही जा रही है, लेकिन इसकी अभी छानबीन चल रही है। स्वास्थ्य विभाग ने एसआई के सभी 8 परिजनों को क्वारंटीन कर दिया है।
नागरिक अस्पताल के पीएमओ डॉ. आदर्श शर्मा ने बताया कि सोनीपत के रहने वाले हरियाणा पुलिस के 52 वर्षीय एसआई को 13 मार्च को ब्रेन स्ट्रोक होने पर दिल्ली के महाराजा अग्रसेन अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था। जहां उनका उपचार चल रहा था। एसआई की शनिवार को उपचार के दौरान मौत हो गई। जिनका शव परिजनों को सौंप दिया गया और कोरोना से बचाव के लिए एहतियात बरतते हुए अंतिम संस्कार की पूरी प्रक्रिया की गई। इसके साथ ही एसआई की कोरोना जांच कराने के लिए सैंपल लिया गया। क्योंकि वहां आईसीयू में कोरोना संक्रमित मरीज भी भर्ती था, जिससे आशंका जताई जा रही थी कि एसआई को कोरोना हो सकता है। डा. आदर्श शर्मा ने बताया कि एसआई की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं एसआई के सभी आठ परिजनों को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में क्वारंटीन कर दिया गया है।
... और पढ़ें

शराब कारोबारी को ठेका छोडने के लिए कुख्यात अक्षय पलड़ा के नाम पर दी धमकी

गांव जटौला के रहने वाले शराब कारोबारी को फोन पर शराब ठेका छोड़ने और जान से मारने की धमकी मिली है। फोन करने वाले ने खुद को अक्षय पलड़ा बताया है। अक्षय पलड़ा फिलहाल जेल में बंद है, ऐसे में पुलिस का मानना है कि किसी ने अक्षय पलड़ा का नाम लेकर फोन किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
गांव जटौला निवासी रणबीर राणा ने पुलिस को बताया कि वह फिरोजपुर बांगर जोन में शराब बेचने का ठेका लेने वाली विनोद एंड कंपनी में साझेदार है और शराब के ठेके चलाता है। रणबीर ने बताया कि एक व्यक्ति ने उसे फोन किया और खुद को अक्षय पलड़ा बताते हुए कहा कि वह जटौला गांव का शराब ठेका उसे दे दे। अगर उसने ऐसा नहीं किया तो ठीक नहीं होगा। रणबीर का कहना है कि फोन करने वाले ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी है। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जेल में बंद है कुख्यात अक्षय पलड़ा
रणबीर राणा को कुख्यात अक्षय पलड़ा का नाम लेकर धमकी दी गई है। राजू बसौदी का साथी अक्षय पलड़ा भी फिलहाल जेल में बंद है। उसे पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिस पर पुलिस का कहना है कि किसी अन्य व्यक्ति ने अक्षय पलड़ा का नाम लेकर शिकायतकर्ता को फोन किया है। पुलिस इस बारे में गहराई से जांच कर रही है।
पहले भी मिल चुकी है धमकी
रणबीर राणा को पहले भी कई बार धमकी दी गई है। इससे पहले 5 जनवरी को जहां उसके सोहटी स्थित शराब के ठेके पर बाइक सवार युवकों ने मुफ्त में शराब लेने के लिए गोलियां चलाई थी वहीं उसके दस दिन बाद 16 जनवरी को फिर से बाइक सवार शराब के ठेके पर कार्यरत कर्मचारी को धमकी देकर गए थे कि रणबीर राणा फोन पर बात कर लेगा नहीं तो उसके लिए अंजाम अच्छा नहीं होगा। इसके बाद आरोपी गोलियां चलाकर फरार हो गए थे। जांच में सामने आया था कि सोहटी के ही जितेंद्र ने हत्या व डकैती के मामलों में तिहाड़ जेल में बंद होते हुए जेल से ही चौथ मांगने का षड्यंत्र रचा था और मिलने आए अपने साथियों से रणबीर को डराने की जिम्मेदारी दी थी। मामले में पुलिस जितेंद्र को प्रोडक्शन वारंट पर लेने के साथ कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।
शराब कारोबारी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जिसके नाम से धमकी दी गई है वह जेल में बंद है। किसी अन्य ने अक्षय पलड़ा का नाम लेकर फोन किया है। जांच की जा रही है, जल्द ही मामले की पटाक्षेप कर दिया जाएगा। - जसबीर सिंह, थाना प्रभारी खरखौदा।
... और पढ़ें

घर से दवाई लेने निकले युवक की मौत, कोरोना की जांच कराई जाएगी

शहर के सेक्टर-23 में एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में सड़क किनारे मिला। राहगीरों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची सेक्टर-23 चौकी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सामान्य अस्पताल में भिजवाया। युवक कई दिनों से बीमार चल रहा था। इसके चलते शव को जांच के लिए रखा गया है। शव से कोरोना वायरस के सैंपल लेकर जांच कराने के बाद ही पोस्टमार्टम कराया जाएगा।
आंबेडकर कॉलोनी निवासी कृष्ण (36) कई दिनों से बीमार था और उसका उपचार चल रहा था। रविवार को वह घर से दवा लेने के लिए निकला था। वह सेक्टर-23 की ग्रीन बेल्ट के पास पहुंचा तो अचानक सड़क पर गिर गया। राहगीरों ने उसे सड़क पर गिरा देखकर मामले से पुलिस को अवगत कराया। मौके पर पहुंची सेक्टर-23 चौकी पुलिस ने उसे सामान्य अस्पताल में पहुुंचाया। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक की पत्नी ने पुलिस का बताया कि कई दिनों से उसके पति को खांसी व बुखार था। पुलिस व चिकित्सक को कोरोना वायरस के लक्षण होने के शक में शव का पोस्टमार्टम जांच के बाद करवाने के लिए कहा। जांच रिपोर्ट के आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
ग्रीन बेल्ट के पास शव मिलने की सूचना मिली थी। युवक कई दिनों से बीमार था। घर से दवा लेने के लिए अस्पताल में जा रहा था। परिजनों के बयान पर धारा-174 के तहत कार्रवाई की जा रही है। चिकित्सक की राय ली गई है। बीमार होने के कारण व कोरोना के लक्षणों की जांच होगी। इसके लिए सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे। उसके बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। - उषा, चौकी प्रभारी, सेक्टर-23, सोनीपत।
... और पढ़ें

अस्पताल में फ्लू ओपीडी के डॉक्टरों को नहीं मिला गाउन और अन्य सामान तो इलाज करने से किया इनकार

नागरिक अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से खांसी जुकाम आदि के मरीजों के लिए अलग से फ्लू ओपीडी बनाई गई है| जिसमें फ्लू के मरीजों की जांच की जाती है| इस फ्लू ओपीडी में रोजाना दो दो डॉक्टरों की शिफ्ट में ड्यूटी लगाई जाती है| ओपीडी में रोजाना 100 से ज्यादा मरीजों की जांच हो रही है| ओपीडी में रविवार को डॉ. प्रदीप लाकड़ा व डॉ. सीमा सिंह की ड्यूटी लगाई गई थी, लेकिन इनको ड्यूटी के समय गाउन व बचाव संसाधन नहीं दिए गए| जिससे डॉक्टरों ने मरीजों का जांच करने से इनकार कर दिया | बता दें कि फ्लू ओपीडी में लगभग 2 घंटे तक मरीजों की जांच नहीं की गई, जिससे मरीज भटकते रहे| मरीज परेशान होकर सीएमओ के पास पहुंचे और उनसे मामले की शिकायत की गई| सीएमओ डॉ. बीके राजौरा के मामले की पूरी जानकारी करने के बाद समस्या का समाधान किया गया| जिसके बाद डॉक्टरों ने मरीजों की जांच शुरू की और उसके बाद ही मरीजों को दवाई भी मिली| ... और पढ़ें

लॉकडाउन के बाद केजीपी पर ढ़ीली होगी जेब, कार का 5-10 रुपये तक बढ़ा टोल

कोरोना वायरस से बचाव के लिए लॉकडाउन होने के कारण अभी टोल टैक्स नहीं बढ़ाए जाने को लेकर चल रही खींचतान के बीच परिवहन मंत्रालय ने किसी तरह की राहत नहीं देने का फैसला लिया। जिसके बाद टोल टैक्स बढ़ा दिया गया और देश के सबसे हाईटेक एक्सप्रेस वे कुंडली-गाजियाबाद-पलवल पर कार लेकर चलने वालों की 5-10 रुपये तक जेब ढ़ीली होगी। लॉकडाउन खत्म होते ही टोल की नई दर लागू हो जाएगी। केजीपी पर कुंडली के मुख्य टोल प्लाजा से पलवल तक कार लेकर जाने पर किसी टोल प्लाजा पर 5 रुपये ज्यादा देने होंगे तो किसी टोल प्लाजा पर 10 रुपये ज्यादा लगेंगे। वहीं कुंडली के मुख्य टोल प्लाजा से पलवल तक ट्रक लेकर जाने पर 55 रुपये ज्यादा देने होंगे। इस तरह से केजीपी पर रोजाना चलने वाले हरियाणा, यूपी, जम्मू कश्मीर, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली, हिमाचल, गुजरात समेत अन्य कई राज्यों के लगभग 90 हजार वाहनों को लॉकडाउन खत्म होते ही ज्यादा टोल देना होगा। एनएचएआई के परियोजना निदेशक आशीष जैन ने बताया कि केजीपी पर हर इंटरचेंज के लिए टैक्स दर अलग-अलग तय की हुई है। जिसमें वार्षिक वृद्धि के आधार पर बढ़ोतरी की गई है। -- दिल्ली-सहारनपुर नेशनल हाईवे पर मवीकलां पहले अब कार/जीप- 25 25 एलसीवी- 40 40 ट्रक/बस- 80 85 3 एक्सेल- 85 90 4-6एक्सेल-125 130 ओवरसाइज-155 160 दिल्ली-मेरठ हाईवे पर दुहाई कार/जीप- 70 75 एलसीवी- 115 120 ट्रक/बस- 245 250 3 एक्सेल- 265 275 4-6 एक्सेल-380 395 ओवरसाइज-465 480 दिल्ली-हापुड़ रोड पर डासना कार/जीप- 85 90 एलसीवी- 135 140 ट्रक/बस- 285 295 3 एक्सेल- 310 325 4-6 एक्सेल-450 465 ओवरसाइज-545 565 गाजियाबाद-अलीगढ़ रोड पर बील अकबरपुर कार/जीप- 120 125 एलसीवी- 190 200 ट्रक/बस- 400 415 3 एक्सेल- 435 455 4-6 एक्सेल-630 650 ओवरसाइज-765 795 फतेहपुर-रामपुर रोड पर सिरसा कार/जीप- 135 140 एलसीवी- 220 225 ट्रक/बस- 460 475 3 एक्सेल- 500 520 4-6 एक्सेल-720 745 ओवरसाइज-875 905 अटाली-चेनसा रोड पर मौजपुर कार/जीप- 175 185 एलसीवी- 285 295 ट्रक/बस- 600 625 3 एक्सेल- 655 680 4-6 एक्सेल- 940 975 ओवरसाइज- 1145 1190 दिल्ली-आगरा हाईवे पर पलवल कार/जीप- 225 230 एलसीवी- 360 375 ट्रक/बस- 755 780 3 एक्सेल- 820 855 4-6 एक्सेल-1180 1225 ओवरसाइज-1440 1495 नोट: यह टोल टैक्स कुंडली मुख्य टोल प्लाजा से लगेगा। ... और पढ़ें

बीसवां मील चौक पर शराब तस्करों ने पुलिस पर किया जानलेवा हमला, गाड़ी में मारी टक्कर

जहां पूरा देश कोरोना वायरस से बचाव के लिए जूझ रहा है और देश में लॉकडाउन किया हुआ है। उस लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस लगातार सड़कों पर ड्यूटी कर रही है। लेकिन शराब तस्करों ने ऐसे ही ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों पर जानलेवा हमला किया। जानकारी के अनुसार जीटी रोड पर बीसवां मील चौक पर ड्यूटी कर रही पुलिस टीम ने लॉकडाउन के कारण कार व सूमो को रोकने का प्रयास किया तो वहां लगाए गए बैरिकेट्स को टक्कर मारकर गाड़ी लेकर भागने लगे। उनको पकड़ने का पुलिस कर्मी ने प्रयास किया और उनके पीछे अपनी गाड़ी लगाई तो उनपर भी हमला कर दिया। कार में सवार शराब तस्करों ने पुलिस की गाड़ी में टक्कर मार दी, जिससे पुलिस की गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई और उसके दोनों टायर फट गए। इससे गाड़ी में सवार सिपाही नीरज घायल हो गया। वहां से शराब तस्कर उन पुलिसकर्मियों को जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। राई के एएसआई मनोज ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और शराब तस्कारों का जल्द ही पकड़ने का दावा किया गया है। ... और पढ़ें

जांटी गांव में लगाया इकता, गांव मेंं आने वाले हर व्यक्ति पर नजर रख रहे युवा

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जहां शहरी क्षेत्र में पुलिस जगह-जगह नाके लगाकर हर आने-जाने वाले से पूछताछ कर रही है। इसी प्रकार अब गांवों में भी युवाओं ने इकता लगाकर गांव में आने वाले व बाहर जाने वाले हर व्यक्ति से पूछताछ कर रहे हैं। जिसके चलते शनिवार को गांव जांटी के युवाओं ने इकता लगाकर पहरा देना शुरू कर दिया है। गांव जांटी के रहने वाले गौतम, मुकेश पंवार, माथूराम, अमन कुमार, आशु गुलिया व मोना गुलिया का कहना है कि उन्होंने गांव को कोरोना वायरस से बचाने के लिए मुख्य मार्ग को बंद किया है। ताकि गांव से कोई भी व्यक्ति बाहर न जा सकें और बाहर का व्यक्ति अंदर न आ सकें। इसके लिए गांव के युवा बारी-बारी से पहरा दे रहे और हर आने-जाने वाले व्यक्ति से पूछताछ करने के बाद ही उसे गांव के अंदर आने दिया जा रहा है। युवाओं की इस पहल को लेकर गांव के बुजुर्गों ने भी उनका सहयोग करने की बात कही है। ... और पढ़ें

मंदबुद्धि किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार

राई। मुरथल थाना क्षेत्र के गांव में अनुसूचित जाति की मंदबुद्धि किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस ने तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी योगेश है। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया और घटनास्थल की निशानदेही कराई। जिसके बाद उसे अदालत के निर्देश पर जेल भेज दिया गया।
विदित रहे कि मुरथल थाना इलाके के एक गांव के रहने वाले व्यक्ति ने 21 मार्च को पुलिस को बताया था कि उसकी 16 वर्षीय बेटी घर पर अकेली थी। उसकी बेटी मंदबुद्धि है। इस दौरान पूरा परिवार काम पर गया हुआ था। इसी दौरान मौका पाकर गांव का योगेश व सतीश उर्फ काला और उनके गांव में अपनी बहन के घर रह रहा सुनील उनके घर में घुस गए थे। उन्होंने उसकी बेटी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था। बाद में जब उसका बड़ा जमाई घर में आया था तो उसे देखकर आरोपी भाग गए थे। पुलिस ने व्यक्ति के बयान पर सामूहिक दुष्कर्म व एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया था। मामले की जांच डीएसपी हंसराज कर रहे थे। डीएसपी हंसराज की टीम ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों सुनील व सतीश उर्फ काला को पहले काबू कर लिया था। अब आरोपी योगेश को भी गिरफ्तार कर लिया है। उसे अदालत में पेश कर रिमांड पर लेकर घटनास्थल की निशानदेही कराई गई है। बाद में उसे अदालत में पेश किया, जहां उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
----
नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में फरार तीसरे आरोपी को भी पकड़ लिया गया है। आरोपी ने घटनास्थल की निशानदेही की है। जिसके बाद उसे अदालत के निर्देश पर जेल भेज दिया गया।
- हंसराज, डीएसपी मुरथल।
... और पढ़ें

लॉकडाउन तोड़ने वालों पर पुलिस सख्त, 31 मुकदमे दर्ज कर 39 को किया गिरफ्तार

सोनीपत। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन को तोड़ने वालों पर पुलिस की सख्ती बढ़ती जा रही है। पुलिस ने 31 मुकदमे दर्ज कर 39 लोगों को गिरफ्तार किया है। मुरथल और मोहाना पुलिस ने बिना अनुमति दुकान खोलने पर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए लॉकडाउन का उल्लंघन कर कुछ लोग बाहर घूमते रहते हैं। जिस पर पुलिस अब पूरी सख्ती से कार्रवाई कर रही है। ऐसे लोगों के खिलाफ लगातार मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। सिटी थाना की गोहाना रोड चौकी में अनिल विहार के अजय, कोर्ट काम्लेक्स चौकी में गोहाना रोड बाईपास से कुराड़ के सिकंदर व गुमड़ के हरिओम को गिरफ्तार किया। एएसआई सतीश ने ओम नगर के लोकेश व फाजिलपुर के प्रवीन को काबू किया। सिटी थाना में नियुक्त एचसी प्रवीन ने मालवीय नगर के तुषार को पकड़ा है। सिविल लाइन थाना में नियुक्त एचसी अजीत ने ओल्ड डीसी रोड से मसद मोहल्ला के मोहित व अशोक विहार के वैभव को गिरफ्तार किया। सदर थाना में नियुक्त एएसआई नरेश ने देवडू रोड से जीवन विहार के राकेश को गिरफ्तार किया। एएसआई सुभाष ने कोट मोहल्ला के सतीश को गिरफ्तार किया है। गन्नौर थाना में एमसी रोड से पानीपत के गांव जौरासी के अनिल, बख्तावरपुर रोड से दिल्ली कैंप सोनीपत के सूरज, नमस्ते चौक से रेहडा बस्ती के विकास और वार्ड-10 के गौरव, खुबडू झाल चौकी में बली कुतुबपुर के पास से गांव के रोहित को गिरफ्तार किया है। खरखौदा थाना में फिरोजपुर बांगर के पास से गांव के मुन्ना, पिपली गांव से कपिल व संजय, खरखौदा के रोहणा मार्ग बाइपास से बाबा कालोनी लहराड़ा के दीपचंद व बरोणा मार्ग से एसआई चांद ने रोहणा के संदीप को काबू किया है। मोहाना थाना में गांव में घूम रहे प्रेम को काबू किया। सिटी थाना गोहाना में गढ़ी सराय नामदार खां के पास से गांव के कुलदीप को गिरफ्तार किया। वहीं सदर थाना गोहाना पुलिस ने गांव अहमदपुर माजरा के सरपंच नवीन के बयान पर गांव में शराब पीकर घूमने के आरोप में श्रवण व मोनू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। गांव गंगेसर के राजेश के बयान पर गांव में घूम रहे संदीप व अनिल को नामजद किया गया। गांव गामड़ी के सरपंच देवेंद्र की शिकायत पर गांव में शराब खरीदने आए गांव गढ़ी सराय नामदार खां के रामेश्वर पर मुकदमा दर्ज किया गया। सरपंच ने आरोप लगाया था कि शराब खरीदने से रोकने वह झगड़ा करने लगा था। वहीं बरोदा थाना की भैंसवान चौकी के इंचार्ज अमित की टीम ने रुखी बस स्टैंड से यूपी शामली के कुडाना गांव के रामबीर सिंह, नीटू व हरिओम, गांव जमालपुरा नंगली के संजीव तथा करनाल के जयसिंहपुर के रिंकू को काबू किया।
शराब और मादक पदार्थ तस्कर काबू
बारोटा चौकी में नियुक्त एएसआई प्रदीप की टीम ने बारोटा से बारोटा गांव के पुनित व हिसार के गांव जामावाड़ी के कुलउीप को 202 पेटी अवैध शराब समेत पकड़ा है। वहीं एसआई सुमेर की टीम ने बारोटा के पास से मूलरूप से यूपी के जिला अलीगढ़ फिलहाल बुद्ध विहार दिल्ली के नरेश तथा सुलतान पुर दिल्ली के राहुल को काबू किया है। उनके कब्जे से अवैध रूप से 120 पेटी शराब पकड़ी गई है। वहीं बरोदा थाना में नियुक्त एएसआई सतपाल की टीम ने गांव धनाना के पास से रोहतक की ऋषि कालोनी के रहने वाले सोनू को गिरफ्तार किया है। आरोपी के कब्जे से 600 ग्राम गांजा पत्ती मिली है। आरोपी ने बताया कि गांजा पत्ती को दिल्ली के नजफगढ़ से लेकर आया था।
दुकान खोलने पर तीन गिरफ्तार
मुरथल थाना में नियुक्त एचसी कुलदीप ने गांव मुरथल में नाई की दुकान खोलने वाले गांव के सोनू को पकड़ा है। मोहाना थाना में नियुक्त एचसी अनिल कुमार ने गांव के अड्डे पर दुकान खोलने के आरोप में मूलरूप से दिल्ली फिलहाल मोहाना के सचिन को गिरफ्तार किया है। वहीं सिटी थाना गोहाना में नियुक्त एचसी कृष्ण ने गढ़ी सराय नामदार खां के प्रेम को दुकान खोलने के आरोप में पकड़ा है।
--
लॉकडाउन का उल्लंघन किसी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। ऐसा करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। लोगों को समझना होगा कि यह उनकी सुरक्षा के लिए किया जा रहा है। ऐसे में स्वयं आगे आकर लॉकडाउन का पूरा पालन करना चाहिए।
जश्नदीप सिंह, एसपी सोनीपत।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us