बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

आखिर श्मशान में बड़े भाई ने क्यों काटी छोटे की गर्दन, वजह हैरान कर देगी

हरियाणा ग्राम सचिव पेपर लीक : दिल्ली से जुड़े तार, डिवाइस, लैपटाप और मोबाइल जांच के लिए एफएसएल लैब मधुबन भेजे

हरियाणा में ग्राम सचिव परीक्षा के पेपर लीक मामले के तार दिल्ली से जुड़ रहे हैं। संकेत मिले हैं कि जो डिवाइस मिले हैं, वे दिल्ली से ही आपरेट किए जा रहे थे। इस पूरे प्रकरण में कई और लोगों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। पानीपत पुलिस की प्रारंभिक जांच में ये बातें सामने आई हैं। 

हालांकि, अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि पेपर लीक की डील कितने रुपये में हुई थी। यह भी आशंका जताई जा रही है कि जींद और हिसार में डिवाइस के साथ पकड़े गए परीक्षार्थी इसी गिरोह के संपर्क में रहे होंगे। पानीपत पुलिस ने जींद और हिसार की पुलिस से भी संपर्क साधा है और इनपुट जुटाने शुरू कर दिए हैं। 


ग्राम सचिव पेपर को लेकर पानीपत पुलिस ने समालखा स्थित पैराडाइज स्कूल के संचालक और उसके बेटे समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, जींद में एक लड़की और हिसार में तीन अलग-अलग परीक्षार्थियों को डिवाइस के साथ गिरफ्तार किया गया है। हिसार पुलिस ने इस संबंध में अलग-अलग दो एफआईआर दर्ज की हैं। तीनों जिलों की पुलिस गिरोह के मुखिया की तलाश में हैं। 

पानीपत पुलिस को कुछ ऐसे संकेत मिले हैं कि तीनों स्थानों पर पेपर लीक करने की साजिश में एक ही गिरोह के सदस्य शामिल हो सकते हैं। दिल्ली से इसके आपरेट किए जाने के संकेत मिले हैं। पूछताछ के आधार पर अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। संभावना है कि जल्द ही पानीपत पुलिस इस मामले में बड़ा खुलासा कर सकती है।
 
लैब में जांच के बाद खुलेंगे राज
आरोपियों के कब्जे से बरामद डिवाइस, लैपटाप और मोबाइल समेत अन्य सामान जांच के लिए एफएसएल लैब मधुबन भेजे गए हैं। पुलिस ने बरामद मोबाइलों की कॉल डिटेल भी मांग ली है और उसके आधार पर संबंधित लोगों से पूछताछ कर रही है। एसआईटी का नेतृत्व कर रहीं पानीपत की एएसपी पूजा वशिष्ठ का कहना है कि हम जींद और हिसार पुलिस के संपर्क में हैं। वहां पर दर्ज हुए केसों को लेकर तथ्य मिलाए जा रहे हैं।

दिल्ली का मिल रहा है लिंक : एसपी
एसपी पानीपत शशांक कुमार सावन का कहना है कि पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है। इस मामले के तार दिल्ली से जुड़ रहे हैं। कई और लोगों के नाम सामने आ रहे हैं। जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।  
... और पढ़ें

हरियाणा : अब सीबीआई खंगालेगी पानीपत के तीन मासूमों की मौत का राज 

हरियाणा के पानीपत के गांव बिंझौल में हुई तीन मासूम बच्चों की मौत की जांच अब सीबीआई करेगी। सरकार ने यह मामला सीबीआई के सुपुर्द कर दिया है। इस मामले में वहां के एसपी और एफएसएल ने जांच की थी और बच्चों की मौत का कारण पानी में डूबना बताया था, लेकिन बच्चों के परिजन इस बात से संतुष्ट नहीं थे। 

परिजनों ने मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की थी। मामला गृह मंत्री अनिल विज के पास पहुंचा। जिसके बाद विज ने यह जांच सीबीआई के सुपुर्द करने की संस्तुति कर दी थी। अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सीबीआई जांच के लिए हामी भर दी है।


पिछले साल सात जुलाई को पानीपत के बिंझौल गांव के तीन बच्चे वंश (10), वरुण (9) और लक्ष्य (8) लापता हो गए थे। परिजनों का आरोप था कि जब बच्चे पतंग के लिए डोर खोज रहे थे तो डाई हाउस मैनेजर ने बच्चों को मारकर रजवाहे में फेंक दिया।

30 जुलाई को इस मामले में इंसाफ की मांग को लेकर ग्रामीणों ने रोड जाम किया था तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर 14 लोगों को गिरफ्तार किया था। इस लाठीचार्ज में मृतक बच्चों के परिजनों सहित 50 लोग घायल हुए थे। घायलों में कई पुलिसकर्मी भी शामिल थे।

मामले के तूल पकड़ने के बाद गृह मंत्री अनिल विज ने संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रभाव से पानीपत पुलिस से रिपोर्ट मांगी थी। पानीपत पुलिस की रिपोर्ट से असंतुष्ट होने के बाद गृह मंत्री ने इस मामले की जांच करनाल के एसपी सुरेंद्र भौरिया को सौंपी थी, जहां 3 सप्ताह बाद एसपी ने गृह मंत्री को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी।
... और पढ़ें

अंबाला में दिनदहाड़े बड़ी वारदात : पेशी से लौट रहे कार सवार हिस्ट्रीशीटरों पर फायरिंग, दो की हत्या, दो घायल

पेशी से लौट रहे कार सवार चार हिस्ट्रीशीटरों पर गुरुवार को दिनदहाड़े अंबाला में कालका चौक के पास दूसरी कार में सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। फायरिंग में दो हिस्ट्रीशीटरों की मौके पर ही मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को चंडीगढ़ रेफर किया गया है। 

पुलिस ने दावा किया है कि प्रारंभिक जांच में मामला लॉरेंस बिश्नोई और भूप्पी राणा गैंग के सदस्यों में जेल में हुई मारपीट से जुड़ा नजर आ रहा है। वहीं, पंजाब के दविंदर बंबीहा गैंग के सदस्यों ने दो नाम लिखकर सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली थी कि उन्होंने अपने साथी मीत बाउंसर की हत्या का बदला ले लिया है, हालांकि मृतकों की पहचान अन्य व्यक्तियों के रूप में होने के बाद उन्होंने पोस्ट को हटा लिया।

पुलिस के अनुसार गुरुवार को चंडीगढ़ से राहुल, प्रदीप, गौरव और अश्वनी, दीपा गुर्जर, नंदू और एक अन्य अंबाला में पेशी पर आए थे। पेशी के बाद राहुल उर्फ अन्ना और प्रदीप उर्फ पंजा अपने सहयोगियों के साथ कार में वापस निकले तो कोर्ट गेट पर नंदू, दीपा और एक अन्य उनके साथ कार में सवार हो गए। नंदू, दीपा और एक अन्य व्यक्ति अग्रसेन चौक पर कार से उतर गए। दोपहर 12:00 बजे कालका चौक पर कार सवार बदमाशों ने उनकी गाड़ी को रुकवाकर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। 
... और पढ़ें
अंबाला में फायरिंग में घायल युवक। अंबाला में फायरिंग में घायल युवक।

दबंगों के सामने सहेली की जिंदगी की भीख मांगती रही युवती, नहीं पसीजा दिल, बेरहमी से कर दी हत्या

हरियाणा के रेवाड़ी जिले के धारूहेड़ा क्षेत्र में संतकबीरनगर के सेमरियावां की रहने वाली युवती के सामने ही बस्ती निवासी उसकी सहेली की चाकू मारकर बेरहमी से हत्या कर दी गई। जबकि उसकी भी गला दबाकर हत्या की कोशिश की गई। घटना से युवती काफी सहम गई है। पिता के साथ लौट रही युवती ने फोन पर घटना की जानकारी देते हुए फफक कर रोने लगी।

सेमरियावां निवासी राम निवास यादव की पुत्री ममता यादव ने बताया कि बस्ती के पॉलीटेक्निक कॉलेज से पढ़ाई की है। पढ़ाई के दौरान ही नेहा उर्फ ममता भारती के साथ दोस्ती रही। पढ़ाई के बाद उसे हरियाणा के मानसेर में एक कंपनी में नौकरी मिली और उसकी दोस्त नेहा को निमराणा के एक कंपनी में नौकरी मिली।

करीब दो साल से दोनों दोस्त हरियाणा के रेवाड़ी जिले के थाना क्षेत्र धारूहेड़ा के हाउसिंग बोर्ड सेक्टर-छह में एक किराये के मकान में रह रही थीं। वहीं शुक्रवार को सोसाइटी में ऊपर के फ्लोर पर रहने वाले साहिल पुत्र विनोद सिंह मोहनपुरा साकरी उत्तर प्रदेश तथा दूसरा बिहार के चंपारण जिले का रहने वाला अंकुर पुत्र लालबाबू से विवाद हो गया।
... और पढ़ें

बर्बरता का केंद्र : हाथों में 30 किलो वजन रखकर तीन-तीन घंटे खड़े रखे जाते थे युवक, रुला देगी अमानवीयता की कहानी 

प्रतीकात्मक तस्वीर।(इनसेट में मृतका की फाइल फोटो)

गाड़ी का रंग देखकर बेगुनाह को एसटीएफ ने मारी गोली, मासूम से छीन लिया पिता का सहारा  

मां-बाप की हत्या कर सिपाही ने दी अपनी जान, खौफनाक वारदात सुन सहम गए लोग

हरियाणा : ट्रक में ठूंस ठूंस कर भरे थे 12 बैल, पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर ने फ्लाईओवर से लगाई छलांग 

वध के लिए दर्जन भर से ज्यादा गोवंश को ट्रक पर भर सिरसा से मेवात ले जाने के दौरान पशु तस्करों की भनक गो-रक्षक दल को मिल गई। इसके बाद दल के लोग ट्रक का पीछा करने लगे। भूना रोड पर दल के सदस्यों ने ओवरटेक कर ट्रक के आगे अपना वाहन खड़ा कर दिया। जिससे घबराए एक पशु तस्कर ने फ्लाईओवर से छलांग लगा दी।

नीचे गिरकर वह गंभीर रुप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पशु तस्कर को अस्पताल में भर्ती कराया। इसके अलावा दूसरे तस्कर शकील मोहम्मद को काबू किया है। 

आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्जकर ट्रक से 11 गोवंश को मुक्त कराया। फतेहाबाद पुलिस को दी शिकायत में गो पुत्र सेना के जिला सचिव सुनील बंसल ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि सिरसा की तरफ से ट्रक में बैलों को भरकर मेवात लाया जा रहा है। सूचना के आधार पर अपने साथियों के साथ रतिया फ्लाईओवर के पास खड़े हो गए। 

सिरसा की तरफ से आए ट्रक को जब रुकने का इशारा किया तो चालक ने गति बढ़ा ली। इसके बाद चालक ने यूटर्न लेते हुए वापस सिरसा की तरफ मोड़ लिया। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पकड़े जाने के डर से ट्रक के ड्राइवर ने भूना रोड फ्लाईओवर पर रोककर छलांग लगा दी। इस दौरान मौके पर ट्रक में मौजूद दूसरे आरोपी शकील मोहम्मद को काबू कर लिया। 

नीचे पहुंचे तो चालक नूंह निवासी मुबिन घायल मिला। जिसे एंबुलेंस से नागरिक अस्पताल भेजा गया। पुलिस की मौजूदगी में ट्रक की जांच की तो उसमें से 12 बैल बरामद हुए। जिसमें एक घायल था। पुलिस की मौजूदगी में 11 बैलों को बिगड़ रोड़ स्थित श्रीकृष्ण प्रणामी नंदी गोशाला में सुरक्षित उतार दिया गया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है। 
... और पढ़ें

हरियाणा : पैरोल पर आए युवक को गोली से उड़ाया, ताबड़तोड़ फायरिंग में पिता भी घायल

हरियाणा में दिनदहाड़े एक युवक की गोली मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है। रोहतक के गांव बलियाना में शनिवार दोपहर करीब 12 बजे पैरोल पर आए विक्की पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि उसके पिता गोली लगने से घायल हो गए। घायल को पीजीआई के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है। वारदात सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई है। 

जानकारी के अनुसार, विक्की पंडित और उसके पिता कुछ लोगों के साथ घर के बाहर बैठकर ताश खेल रहे थे। करीब 12 बजे काले रंग की गाड़ी आई और उसमें से 5-6 युवक उतरे। सभी के हाथों में हथियार थे। युवकों ने ताश खेल रहे विक्की पंडित और उसके पिता पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। 


इसके बाद आरोपी गाड़ी में बैठकर फरार हो गए। गोली लगने से विक्की की मौत हो गई और पिता घायल हो गए। उन्हें पीजीआई के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है। जिस जगह वारदात हुई, उस जगह सीसीटीवी लगे हुए हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। बताया जा रहा है कि वारदात सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई है।

विक्की की पत्नी लड़ चुकी है चुनाव
जानकारी के अनुसार, विक्की की पत्नी भाजपा से वार्ड पार्षद का चुनाव लड़ चुकी है। हालांकि उन्हें जीत नहीं मिली थी, लेकिन उनका चुनाव विवादित बयानों को लेकर खासी चर्चा में रहा था। वहीं विक्की फिलहाल पैरोल पर चल रहा था।
... और पढ़ें

हरियाणा : कुरुक्षेत्र में ताबड़तोड़ फायरिंग, जमानत पर आए युवक को गोलियों से भूना

जानलेवा हमले के मामले में जेल से 23 दिन पहले जमानत पर आए रवि उर्फ गोरखा की बुधवार सुबह साढे़ दस बजे 13 गोलियां मारकर हत्या कर दी गई। रिवाल्वर और बंदूकों से लैस मारुति रिट्स कार में सवार होकर आए चार हमलावरों ने सलारपुर रोड पर रवि पर ताबड़तोड़ फायरिंग की, हमले में रवि की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि साथ में मौजूद उसकी दोस्त युवती बाल-बाल गई और वह बेहोश होकर मौके पर ही गिर गई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना को गैंगवार से जोड़ा जा रहा है। पुलिस ने घटनास्थल से आठ गोलियों के खोखे बरामद किए हैं।

ये सनसनीखेज वारदात सलारपुर रोड पर गीता निकेतन आवासीय विद्यालय के निकट स्थित यूनियन बैंक के समीप मोबाइल शॉप के बाहर हुई। गांव अमीन निवासी रवि ने इस मोबाइल शाप से आक्स केबल खरीदी थी। दुकान से बाहर आते ही कार सवार हमलावरों ने उस पर फायरिंग कर दी। इस घटनाक्रम का पता चलते ही थाना कृष्ण गेट के प्रभारी सुनील दत्त मौके पर पहुंचे और उच्चाधिकारियों को पूरे घटनाक्रम की सूचना दी।


                                              मृतक की फाइल फोटो।

वारदात का पता चलते ही एसपी हिमांशु गर्ग, डीएसपी रविंदर तोमर व राजकुमार वालिया के अलावा एवं सीन आफ क्राइम की टीम मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की। घटनाक्रम को गैंगवार से जोड़कर देखा जा रहा है। रवि पर भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसके गांव अमीन में ढाई साल पहले हुई एक हत्या के मामले में भी वह आरोपी था, जबकि 12 जनवरी को उसे जानलेवा हमले के मामले में जेल से जमानत मिली थी।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन