विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

गैस एजेंसी संचालक से फिरौती मांगने का आरोप, केस दर्ज

गैस एजेंसी संचालक से फिरौती मांगने का आरोप, केस दर्ज

अमेठी। थाना क्षेत्र संग्रामपुर के एक गैस एजेंसी संचालक से फोन पर युवक ने फिरौती मांगी। फिरौती का पैसा नहीं देने पर युवक ने एजेंसी संचालक को जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

थाना क्षेत्र संग्रामपुर के टीकरमाफी चौकी के गांव पीतांबर पांडेय का पुरवा निवासी रोहित कुमार पांडेय ने तहरीर देकर बताया है कि उनके पिता गुरु प्रसाद पांडेय के नाम गैस एजेंसी है।

एजेंसी की देखरेख व संचालन वह करते हैं। आरोप है एसयूवी सवार तीन लोग उनकी टीकरमाफी स्थित एक दुकान पर आए और असलहा दिखाकर उन्हें धमकाया। इसकी सूचना रोहित ने टीकर माफी चौकी पर दी।

चौकी के सिपाही के आने पर एसयूवी सवार चले गए। आरोप है कि उसके बाद उनके मोबाइल पर एक आपराधिक किस्म के व्यक्ति ने कॉल करके फिरौती मांगी। पैसा न देने पर जान से मारने की धमकी दी।

पीड़ित ने मामले की तहरीर थाने में दी है। प्रभारी निरीक्षक विश्वनाथ यादव ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है। मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है।
... और पढ़ें

जीप सवार लोगों ने महिला से की टप्पेबाजी

महिला से पौने तीन लाख की टप्पेबाजी

सुल्तानपुर। बेटियों के साथ कानपुर जा रही एक महिला से जीप में बैठे लोगों ने दो लाख रुपये कीमत के जेवरात व 80 हजार रुपये की नकदी पर हाथ साफ कर दिया।

महिला और उसकी बेटियों को जीप चालक शहर के रोडवेज के पास छोड़कर चला गया। चालक के जाने के बाद महिला को इसकी जानकारी हुई। पुलिस ने पीड़ित महिला की तहरीर पर केस दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के मिश्राने का पुरवा की रहने वाली क्रांति मिश्रा रविवार की सुबह कानपुर जाने के लिए अपने बेटियों के साथ गांव से पीढ़ी चौराहा पहुंची थी। वहां से क्रांति एक जीप पर बेटियों के साथ बैठकर सुल्तानपुर आ रही थी।

क्रांति की मानें तो जीप चालक ने उनसे कहा कि वह उन्हें बस स्टेशन छोड़ देगा। क्रांति मिश्रा के पास काफी सामान था। पीड़िता का कहना है कि चालक ने मुझे आगे बैठाया और मेरी बेटियों को बीच वाली सीट पर बैठा दिया।

सामान व बैग पीछे रखकर चालक के साथ रहा अन्य व्यक्ति पीछे बैठ गया। जब चालक क्रांति मिश्रा को बस स्टेशन के आजाद पार्क पर उतार कर चला गया तो उन्हें बैग खुल मिला।

बैग की जांच की तो उसमें रखे दो लाख के जेवरात और 80 हजार की नकदी गायब थी। क्रांति ने इसकी सूचना यूपी 100 को दी। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। नगर कोतवाल संजय सिंह ने बताया कि पीड़ित महिला की तहरीर पर केस दर्ज किया गया है।
... और पढ़ें

बाइक सवार युवक पर बदमाशों ने की फायरिंग

बदमाशों ने युवक पर की फायरिंग

सुल्तानपुर। अयोध्या-प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित फरीदीपुर के पास रविवार की सुबह बालमपुर से घर जा रहे बाइक सवार युवक को दो बदमाशों ने गोली मार दी।

हालांकि गोली युवक को छूते हुए निकल गई। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पीड़ित ने अज्ञात के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गोसाईगंज थाना क्षेत्र के चुरकना गांव निवासी हनुमान मिश्र पुत्र जगदीश मिश्र रविवार की सुबह अपनी पत्नी व बच्चों को ससुराल पहुंचाने के लिए बालमपुर गांव गए थे।

वह करीब साढ़े 10 बजे बालमपुर गांव से बाइक से घर लौट रहे थे। रास्ते में फरीदीपुर गांव के पास काली रंग की पल्सर बाइक पर सवार दो युवकों ने हनुमान को ओवरटेक करके फायरिंग कर दी।

गोली हनुमान को छूते हुए निकल गई। हनुमान की सूचना के बाद पहुंचे थानाध्यक्ष गोसाईगंज विजय सिंह ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। एसओ ने बताया कि पीड़ित ने अज्ञात के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद केस दर्ज किया जाएगा।
... और पढ़ें

सुल्तानपुरः एसओ ने महिला से आरोपी को थाने में चप्पल से पिटवाया, ये था पूरा मामला

सुल्तानपुर में मामूली विवाद में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट की घटना को पुलिस ने दर्ज करना मुनासिब नहीं समझा। पीड़ित पक्ष को एसओ हलियापुर अरशद खान ने थाने बुलाया और महिला को आरोपी को चार चप्पल मारने का फरमान सुना दिया। महिला ने पुलिस के सामने ही चार चप्पल आरोपी को मारे। अब वीडियो सामने आने पर एसओ पल्ला झाड़ रहे हैं।

नेवादा गांव निवासी इंद्र बहादुर सिंह और एक ग्रामीण के बीच  11 फरवरी को पुआल रखने को लेकर विवाद हुआ था। आरोप है कि विपक्षी ने इंद्र बहादुर सिंह की बेटी रीना पर लाठी से प्रहार कर दिया था, जिससे उसके हाथ में चोट आई थी। पीड़ित ने तहरीर दी लेकिन पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया।

पीड़ित पक्ष अड़ गया तो एसओ हलियापुर ने सुरेश कुमारी को थाने में ही आरोपी को चार चप्पल मारकर मामला रफा-दफा करने का फरमान सुना दिया। एसओ हलियापुर ने ऐसे किसी मामले की जानकारी से इनकार किया है।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

सुल्तानपुर में भीषण हादसा, ट्रैक्टर व पिकअप में भिड़ंत, तीन मजदूरों की मौत व छह घायल

सुल्तानपुर के मोतिगपुर थाना क्षेत्र के पांडे बाबा बाजार में शनिवार सुबह एक भीषण हादसा हो गया। कादीपुर की तरफ से आ रहे ट्रैक्टर व पिकअप में भिड़ंत हो गई। जिससे दुर्घटना में तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि छह मजदूर घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक मोटिगरपुर थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह ट्रै्क्टर पर सवार होकर मजदूर मऊ जिले के एक भट्टे पर काम करने के लिए  जा रहे थे कि तभी कादीपुर की तरह से आ रहे ट्रैक्टर व पिकअप  में भिड़ंत हो गई। जिससे वहां चीख-पुकार मच गई।

घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया ,जहां  डाक्टरों ने राजेश पुत्र सत्य नरायण  निवासी चंन्दिका बक्श खेड़ा थाना खीरो जनपद रायबरेली, रामबुज पुत्र रामसुन्दर निवासी नैकहा मवई थाना मवई जनपद उन्नाव और लक्ष्मीशंकर पुत्र केदारनाथ निवासी जनपद रायबरेली को मृत घोषित कर दिया।
... और पढ़ें

दंबगईः अधिकारी के सामने प्रधान पति ने ग्रामीण को पीटा, दहशत फैलाने के लिए की फायरिंग

सुल्तानपुर में प्रधान के खिलाफ शिकायत के बाद जांच को पहुंचे अधिकारी के सामने ही प्रधान के फौजी पति ने एक ग्रामीण की पिटाई कर दी। आरोप है कि पिटाई के बाद दहशत फैलाने के लिए पिस्टल से फायरिंग भी की। वारदात के बाद प्रधान पति मौके से फरार हो गया।

कुड़वार थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पिपरी निवासी तौहीद अहमद सेना में सिपाही है। उसकी पत्नी नाजिया बानो गांव की प्रधान है। गांव के ही मोहम्मद समीर ने  प्रधान के विकास कार्यों की जांच की शिकायत जिलाधिकारी सी. इंदुमती से की थी।

शिकायत की जांच मुख्य पशु चिकित्साधिकारी रमाशंकर सिंह को मिली थी। बुधवार को जांच अधिकारी रमाशंकर सिंह पिपरी ग्राम सचिव दुर्गा देवी के साथ गांव में जांच करने पहुंचे थे। गांव के प्राइमरी पाठशाला के पास दोनों अधिकारियों ने अन्य ग्रामीणों के सामने जांच शुरू की।
... और पढ़ें

ज्योति बाला आत्महत्या केस : आरोपी पति विमल वर्मा गिरफ्तार, रिमांड की मांग करेगी पुलिस

पटना की अफसर बिटिया ज्योति बाला की आत्महत्या के लिए जिम्मेपदार पति विमल वर्मा आखिरकार वालीव पुलिस की गिरफ्त में है। विमल वर्मा बैंक ऑफ बड़ौदा, सुल्तातनपुर के क्षेत्रीय कार्यालय में वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर कार्यरत है। 

पुलिस ने ज्योति की खुदकुशी के 78 दिनों बाद आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस मामले के आइओ (इंवेस्टिगेशन ऑफिसर) अनंत पराद ने बताया कि विमल को कल यानि कि 27 अगस्त को सत्र न्यायालय में पेश किया जाएगा। इस घटना में आगे की छानबीन के लिए पुलिस अदालत से आरोपी की रिमांड मांगने की तैयारी में है।

बता दें कि इससे पहले 23 अगस्त को बॉम्बे हाईकोर्ट ने विमल की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। इस केस में पति के अलावा ज्योति की सास मीरा शरण, ससुर विजय प्रकाश वर्मा, बड़ी ननद दीपा वर्मा, नंदोई अविनाश विजेता वर्मा व छोटी ननद मोनी आरोपी हैं।

गौरतलब है कि पटना की रहने वाली ज्योति बाला ने पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना एवं उपेक्षा से दुखी होकर 9 जून 2019 को मुंबई में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। उसने अपने सुसाइड नोट में पति एवं ससुराल वालों को आत्महत्या का जिम्मेदार ठहराया था। साथ ही अपने दो माह के बेटे के लिए न्याय की गुहार भी लगाई थी।

इस मामले में महाराष्ट्र के वसई रोड के वालिव थाने में एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी। घटना के बाद से ही सभी आरोपी फरार थे। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक टीम पटना भी गई थी, लेकिन उसे खाली हाथ लौटना पड़ा था।
... और पढ़ें

सुल्तानपुर: छेड़खानी का विरोध करने पर छात्रा को बाइक से कुचला, दर्दनाक मौत

ज्योति बाला का पति विमल वर्मा (फाइल फोटो)
सुल्तानपुर के लंभुआ कोतवाली क्षेत्र में छेड़छाड़ का विरोध करने पर तीन युवकों ने कक्षा 11 की एक छात्रा को बीती आठ अगस्त को बाइक से कुचल दिया। गंभीर हालत में छात्रा को लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था जहां बुधवार को उसकी मौत हो गई।

स्कूल से लौटते समय सरेराह हुई इस घटना की पुलिस को भनक तक नहीं लगी। बाद में छात्रा की दादी ने तहरीर दी तो पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। नामजद एफआईआर के बावजूद पुलिस ने न तो तीनों युवकों को गिरफ्तार किया न छात्रा के इलाज का ही कोई इंतजाम कराया। छात्रा की मौत के दो दिन बाद आरोपियों को पकड़ा जा सका।

लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली कक्षा 11 की छात्रा बीती आठ अगस्त को विद्यालय से छुट्टी होने के बाद साइकिल से घर जा रही थी। विद्यालय से करीब डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर छंगेपुर निवासी प्रदीप कुमार ने छात्रा को रोक लिया। प्रदीप के साथ आशीष कुमार व संदीप भी थे।

तीनों ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। जिसका छात्रा ने जोरदार विरोध किया। इस पर आरोपी युवकों से उसके साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। शोर सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा होने लगे तो तीनों आरोपी बाइक से निकल लिए।
... और पढ़ें

तेज रफ्तार ट्रक ने कार को मारी टक्कर, दो दरोगा की दर्दनाक मौत व दो अन्य घायल

कुएं में गिरने से संग्रह अमीन की मौत

कुएं में गिरने से संग्रह अमीन की मौत

अमेठी। मॉर्निंग वॉक के दौरान शुक्रवार की सुबह एक संग्रह अमीन कुएं में गिर पड़ा। ग्रामीणों की मदद से जब तक अमीन को बाहर निकाला गया, उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के पलिया चंदापुर निवासी राजकरन (59) तहसील मुसाफिरखाना में संग्रह अमीन के पद पर कार्यरत थे। इनका कार्यक्षेत्र महोना पश्चिम था।

शुक्रवार की भोर राजकरन मॉर्निंग वॉक के लिए घर से निकले थे। वे गांव के पश्चिम में स्थित एक कुएं में गिर गए। काफी देर तक घर वापस नहीं लौटने पर परिवारीजन उन्हें खोजने निकले, तो उनका एक चप्पल कुएं के पास पड़ा था।

शक के आधार पर कुएं की छानबीन की गई तो राजकरन की लाश मिली। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। राजकरन की सेवानिवृत्ति में कुछ माह ही बाकी था।
... और पढ़ें

खनन माफिया ने पूरे परिवार को लोहे की रॉड व सरिया से जमकर पीटा, घर में रखा कैश भी लूटा

सुल्तानपुर के थहेली गांव में अवैध खनन की सूचना पुलिस को देने पर खनन माफियाओं ने कुनबे पर लोहे की रॉड व हॉकी से हमला कर दिया। हमले में आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को सीएचसी कादीपुर पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने एक युवक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

जिला अस्पताल में भर्ती युवक की रविवार की सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के चचेरे भाई की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। करौंदीकलां थाना क्षेत्र के थहेली गांव में पन्नालाल और बसंतलाल गोमती नदी से बालू का अवैध खनन करते हैं।

गांव के ही महेंद्र पुत्र अच्छेलाल ने अवैध खनन की सूचना एसओ करौंदीकलां मधुकांत मिश्र को दी थी। सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसओ ने अवैध खनन पर शिकंजा कसते हुए खनन बंद करा दिया था। इससे पन्नालाल और बसंतलाल की आमदनी बंद हो गई थी। खनन की सूचना देने पर पन्नालाल और बसंतलाल अपने साथियों के साथ बीते 21 जून की रात करीब आठ बजे महेंद्र के घर पर हमला बोल दिया।
... और पढ़ें

युवक की हत्या में चार लोगों के खिलाफ केस

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित
गौरीगंज (अमेठी)। शहर के बीचो-बीच बुधवार देर शाम बांके से हुई युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने चार लोगों पर नामजद केस दर्ज किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित की गई हैं। तीनों टीमें लगातार आरोपियों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं।

तनाव को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई है। बृहस्पतिवार दोपहर बाद पुलिस की निगरानी में शव को दफनाया गया। शहर स्थित चिकमंडी में बुधवार देर शाम आपसी विवाद में मो. अयूब के 19 वर्षीय पुत्र मो. हसनैन की बांके से मारकर हत्या कर दी गई थी।

पुलिस ने इस मामले में अयूब की तहरीर पर देर रात पड़ोसी मुशीर, इश्तियाक, जैनुल व जलील के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। हत्या के बाद तनाव को देखते हुए एएसपी दयाराम सरोज के निर्देश पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई थी।

एएसपी ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए थाने के अलावा सर्विलांस व स्वाट टीम को जिम्मेदारी सौंपी है। गठित टीम आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों के साथ ही उनके रिश्तेदारों के यहां लगातार छापेमारी कर रही है।

बृहस्पतिवार दोपहर बाद पुलिस की मौजूदगी में शव को नगरवा के पास दफना दिया गया। एएसपी ने बताया कि तनाव को देखते हुए एहतियातन पुलिस तैनात की गई है। कहा कि बहुत जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
... और पढ़ें

दीपेंद्र हत्याकांड के दो अन्य आरोपी गिरफ्तार

हत्या में प्रयुक्त दो तमंचा बरामद
सुल्तानपुर। जयसिंहपुर के सिसौड़ा गांव में हुए दीपेंद्र हत्याकांड में शामिल दो आरोपियों को पुलिस ने बृहस्पतिवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से हत्या में प्रयुक्त दो तमंचा भी पुलिस ने बरामद किया है। आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

जयसिंहपुर कोतवाली क्षेत्र के सिसौड़ा गांव निवासी दीपेंद्र की बीते दिनों भूमि विवाद में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने मृतक के पिता की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। हत्या के दिन ही पुलिस ने साधू शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया था जबकि अन्य आरोपी फरार चल रहे थे।

कोतवाल जयसिंहपुर बेनी माधव त्रिपाठी ने बृहस्पतिवार की सुबह राजू शुक्ला व रिंकू शुक्ला को क्षेत्र के दुर्गानगर से अहिबरनपुर संपर्क माग से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से हत्या में प्रयुक्त दो तमंचा भी पुलिस ने बरामद किया है। कोतवाल ने बताया कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन