बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

ज्योति बाला आत्महत्या केस : आरोपी पति विमल वर्मा गिरफ्तार, रिमांड की मांग करेगी पुलिस

पटना की अफसर बिटिया ज्योति बाला की आत्महत्या के लिए जिम्मेपदार पति विमल वर्मा आखिरकार वालीव पुलिस की गिरफ्त में है। विमल वर्मा बैंक ऑफ बड़ौदा, सुल्तातनपुर के क्षेत्रीय कार्यालय में वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर कार्यरत है। 

पुलिस ने ज्योति की खुदकुशी के 78 दिनों बाद आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस मामले के आइओ (इंवेस्टिगेशन ऑफिसर) अनंत पराद ने बताया कि विमल को कल यानि कि 27 अगस्त को सत्र न्यायालय में पेश किया जाएगा। इस घटना में आगे की छानबीन के लिए पुलिस अदालत से आरोपी की रिमांड मांगने की तैयारी में है।

बता दें कि इससे पहले 23 अगस्त को बॉम्बे हाईकोर्ट ने विमल की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। इस केस में पति के अलावा ज्योति की सास मीरा शरण, ससुर विजय प्रकाश वर्मा, बड़ी ननद दीपा वर्मा, नंदोई अविनाश विजेता वर्मा व छोटी ननद मोनी आरोपी हैं।

गौरतलब है कि पटना की रहने वाली ज्योति बाला ने पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना एवं उपेक्षा से दुखी होकर 9 जून 2019 को मुंबई में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। उसने अपने सुसाइड नोट में पति एवं ससुराल वालों को आत्महत्या का जिम्मेदार ठहराया था। साथ ही अपने दो माह के बेटे के लिए न्याय की गुहार भी लगाई थी।

इस मामले में महाराष्ट्र के वसई रोड के वालिव थाने में एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी। घटना के बाद से ही सभी आरोपी फरार थे। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक टीम पटना भी गई थी, लेकिन उसे खाली हाथ लौटना पड़ा था।
... और पढ़ें

सुल्तानपुर: छेड़खानी का विरोध करने पर छात्रा को बाइक से कुचला, दर्दनाक मौत

सुल्तानपुर के लंभुआ कोतवाली क्षेत्र में छेड़छाड़ का विरोध करने पर तीन युवकों ने कक्षा 11 की एक छात्रा को बीती आठ अगस्त को बाइक से कुचल दिया। गंभीर हालत में छात्रा को लखनऊ ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था जहां बुधवार को उसकी मौत हो गई।

स्कूल से लौटते समय सरेराह हुई इस घटना की पुलिस को भनक तक नहीं लगी। बाद में छात्रा की दादी ने तहरीर दी तो पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। नामजद एफआईआर के बावजूद पुलिस ने न तो तीनों युवकों को गिरफ्तार किया न छात्रा के इलाज का ही कोई इंतजाम कराया। छात्रा की मौत के दो दिन बाद आरोपियों को पकड़ा जा सका।

लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली कक्षा 11 की छात्रा बीती आठ अगस्त को विद्यालय से छुट्टी होने के बाद साइकिल से घर जा रही थी। विद्यालय से करीब डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर छंगेपुर निवासी प्रदीप कुमार ने छात्रा को रोक लिया। प्रदीप के साथ आशीष कुमार व संदीप भी थे।

तीनों ने छात्रा के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। जिसका छात्रा ने जोरदार विरोध किया। इस पर आरोपी युवकों से उसके साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। शोर सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा होने लगे तो तीनों आरोपी बाइक से निकल लिए।
... और पढ़ें

तेज रफ्तार ट्रक ने कार को मारी टक्कर, दो दरोगा की दर्दनाक मौत व दो अन्य घायल

सुल्तानपुर: लॉकडाउन के उल्लंघन में पूर्व ब्लॉक प्रमुख मोनू सिंह गिरफ्तार

लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में शनिवार देर रात पुलिस ने धनपतगंज के पूर्व ब्लॉक प्रमुख यशभद्र सिंह उर्फ मोनू को समर्थकों समेत शहर के पयागीपुर के पास हिरासत में ले लिया।

बताया जा रहा है कि मोनू लंभुआ क्षेत्र के निर्वाचित जिला पंचायत सदस्यों से मिलकर वापस लौट रहे थे। पूर्व ब्लॉक प्रमुख रात भर नगर कोतवाली में छूटने की जद्दोजहद व पुलिस वाहनों पर मिले असलहों की जांच पड़ताल में लगी रही।

मोनू के खिलाफ कार्रवाई को जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। मोनू की बहन अर्चना सिंह जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुई हैं। वे जिला पंचायत अध्यक्ष पद की प्रबल दावेदार हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि मोनू व उनके समर्थकों के खिलाफ लॉक डाउन के उल्लंघन व महामारी एक्ट का केस दर्ज किया जा रहा है।
... और पढ़ें
नगर कोतवाली में समर्थकों के साथ खड़े मोनू सिंह। नगर कोतवाली में समर्थकों के साथ खड़े मोनू सिंह।

सुल्तानपुर: किशोरी का अपहरण कर किया दुष्कर्म, फिर गांव के पास छोड़कर हो गया फरार

सुल्तानपुर: प्रधानी के चुनाव में वर्चस्व कायम करने की जंग में गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा गांव, सात घायल

लंबे समय से वर्चस्व कायम करने को लेकर चली आ रही रंजिश को लेकर बुधवार को सुल्तानपुर जिले के करौंदीकला थाना क्षेत्र का मेवपुर बरचौली गांव गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। ताबड़तोड़ हुई कई राउंड फायरिंग में एक ही परिवार के सात लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है।

पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच कर छानबीन कर रहे हैं। गांव निवासी विनोद सिंह और जितेंद्र सिंह के परिवार में वर्चस्व कायम करने को लेकर लंबे समय से विवाद चला आ रहा है। सोमवार को संपन्न हुए पंचायत चुनाव में अपने-अपने प्रत्याशी को जिताने के लिए दोनों परिवारों में एक बार फिर तनातनी हो गई। यहां की सीट इस बार आरक्षित थी। बावजूद इसके बूथ पर भी दोनों उलझ गए।

बुधवार को जीतेंद्र सिंह पुत्र राम नेता सिंह, अमित सिंह पुत्र जितेंद्र सिंह और विपिन सिंह पुत्र जितेंद्र सिंह हाथों में रायफल लेकर निकले और ललकारते हुए विनोद के परिवार से उलझ गए। देखते ही देखते बात बढ़ गई और फायरिंग शुरू हो गई।

फायरिंग में राजन (30), सत्यम सिंह (25), हर्ष (18), शालिनी सिंह (28) पत्नी राजन सिंह, राजेश सिंह (40), संजय मिश्रा (40) और रोहित सिंह (25) को गोलियां लग गईं। आनन-फानन में सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने घायलों का इलाज शुरू किया। सूचना पर पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी।
... और पढ़ें

सुल्तानपुर में प्रधान प्रत्याशी की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या, गांव में पुलिस तैनात

सुल्तानपुर में चांदा कोतवाली के फर्मापुर गांव के प्रधान प्रत्याशी पर बृहस्पतिवार की शाम पड़ोसी गांव में लाठी-डंडों से हमला कर दिया गया। परिजन गंभीर हालत में उन्हें जिला अस्पताल ले जा रहे थे कि रास्ते में उनकी मौत हो गई। गांव में तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई है।

चांदा कोतवाली के फर्मापुर निवासी अमरदेव गौतम (50) प्रधान पद का चुनाव लड़ रहे थे। बृहस्पतिवार की रात वे पड़ोसी गांव मुनीपुर निवासी राजेंद्र वर्मा से कुछ बातचीत करने के लिए उनके घर गए थे। इसी बीच कहासुनी के दौरान राजेंद्र वर्मा के घर वालों ने अमरदेव पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। 

इस बीच हमलावरों ने अमरदेव के चाचा को भी पीट दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे परिजन अमरदेव गौतम को जिला अस्पताल ले जा रहे थे कि रास्ते में उनकी मौत हो गई। गांव में तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई है। कोतवाल कृष्ण मोहन सिंह ने बताया कि हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।
... और पढ़ें

सुल्तानपुर: प्रधान उम्मीदवार को मारी गोली, जिला अस्पताल से ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया

प्रतीकात्मक तस्वीर

सुल्तानपुर में पुलिस वैन पर हमला, मारपीट के दो आरोपियों को छुड़ाया

सुल्तानपुर जिले के बल्दीराय क्षेत्र में पूर्व ब्लॉक प्रमुख समर्थकों ने पुलिस वैन पर हमला कर मारपीट के दो आरोपियों को छुड़ा लिया। पूरे झुरहू गांव में प्रधानी के चुनाव को लेकर सोमवार को फूलमती पत्नी हेमराज और रवि यादव के बीच विवाद हुआ था।

आरोप है कि रवि के समर्थन में बाहर से आए लोगों ने घर में मौजूद महिलाओं को मारा पीटा। मौके पर पहुंची पुलिस आशुतोष सिंह, दिवाकर, सत्यम यादव और एक अन्य को गिरफ्तार कर वैन से हलियापुर थाने ला रही थी।

आरोप है कि हलियापुर बाजार में पूर्व ब्लॉक प्रमुख दयासिंह के समर्थकों ने वैन घेरकर सत्यम और एक अन्य आरोपी को छुड़ा लिया। अचानक हुए हमले में एसओ को असलहा तक निकालना पड़ा। बाद में कई थानों की पुलिस के साथ पहुंचे सीओ ने हालात संभाले। पुलिस ने मंगलवार को ब्लॉक पूर्व प्रमुख के पुत्र समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
... और पढ़ें

सुल्तानपुर: निर्माणाधीन एक्सप्रेस वे पर सो रहे दो मजदूरों को ट्रक ने रौंदा, एक की मौत

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर मजदूरी करने पहुंचे दो मजदूरों को शुक्रवार देर रात राख लदे ट्रक ने रौंद दिया। हादसे में एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया। घायल मजदूर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हलियापुर थाना क्षेत्र के हलियापुर गांव निवासी राम प्रकाश (29) पुत्र राधेश्याम पाल और जगजीवन (30) पुत्र जग प्रसाद मजदूरी करते हैं। दोनों मजदूर शुक्रवार की रात निर्माणाधीन पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर मजदूरी करने के लिए घर से निकले थे।

दोनों मजदूर हलियापुर कस्बे के समीप स्थित एक्सप्रेस-वे पर पहुंचे थे और रात होने की वजह से वहीं सो गए। देर रात करीब साढ़े 12 बजे राख लेकर एक्सप्रेस-वे पर पहुंचे ट्रक ने जमीन पर सो रहे दोनों मजदूरों को रौंद दिया। हादसे में राम प्रकाश की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि जगजीवन गंभीर रूप से घायल हो गया।

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायल जगजीवन को अस्पताल पहुंचाते हुए ट्रक को कब्जे में ले लिया। एसओ हलियापुर मोहम्मद अरशद खान ने बताया कि केस दर्ज कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।
... और पढ़ें

सुल्तानपुर : शादीशुदा प्रेमी के साथ रहने के लिए लड़की ने रचा ड्रामा, अपहरण की साजिश की पर खुद ही जाल में फंस गई

दूसरे समुदाय के युवक से प्रेम होने के बाद परिजनों को रिश्ता कबूल न होने के अंदेशे ने युवती को अपराधी बना दिया। प्रेमी के साथ रहने व विपक्षी को फंसाने के लिए युवती ने खुद के अपहरण और मर्डर की कहानी गढ़ दी। युवती ने प्रेमी के घर बिहार पहुंचकर कथित अपहरण और हत्या की फोटो भी भेज दी। केस दर्ज करने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने युवती को बिहार से गिरफ्तार कर लिया।

धनपतगंज क्षेत्र के बाबू पुरवा मोड़वा निवासी संघमित्रा ज्योति की दो वर्ष पूर्व बिहार के समस्तीपुर निवासी मोहम्मद नाजिम से लाइक चैट के जरिए पहचान हुई थी। कुछ दिन में दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए। इस बीच संघमित्रा को पता चला कि नाजिम मुस्लिम है।

संघमित्रा को इस बात का भय था कि परिवार वाले इस रिश्ते को कबूल नहीं करेंगे। ऐसे में उसने गहरी साजिश रची 16 मार्च को बिहार के समस्तीपुर नाजिम के पास चली गई और वहीं से घर वालों को फोटो भेजा। फोटो में संघमित्रा ज्योति के दोनों हाथ और पैर बंधे हुए थे और वह जमीन पर लेटी हुई थी। उसके मुंह से खून निकल रहा था।

एक ऑडियो भी घर वालों को भेजा गया था, जिसमें कहा गया कि बाबू पुरवा मोड़वा निवासी मोटकऊ तिवारी को काफी परेशान किया है। मोटकऊ को परेशान करने की ये सजा है। धनपतगंज थानाध्यक्ष मनोज शर्मा ने घर वालों की तहरीर पर केस दर्ज किया। एसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने एसओ मनोज और स्वाट को जांच सौंपी।
... और पढ़ें

सुल्तानपुर: प्रधानमंत्री मोदी के भाई का पोस्टर लगी एसयूवी को पुलिस ने पकड़ा, जांच जारी

सुल्तानपुर शहर के विकास भवन परिसर से पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई की पोस्टर लगी एक एसयूवी को पकड़ लिया। पुलिस दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

विकास भवन में खड़ी एसयूवी के पीछे शीशे पर एक पोस्टर चस्पा था। उस पर लिखा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुज प्रह्लाद मोदी के कुशभवनपुर प्रथम आगमन पर हार्दिक अभिनंदन।

पोस्टर में यह भी लिखा था कि चार फरवरी, 11 बजे माधवपुर गुप्तारगंज में प्रह्लाद मोदी आएंगे। स्थानीय लोगों की सूचना के बाद पहुंची कोतवाली नगर पुलिस ने वाहन को कब्जे में लेकर उस पर सवार दो युवकों को हिरासत में ले लिया। नगर कोतवाल भूपेंद्र सिंह ने बताया कि वाहन को कब्जे में लिया गया है। दोनों युवकों से पूछताछ की जा रही है।
... और पढ़ें

सुल्तानपुर: भूमि विवाद में पिता-पुत्र ने दादी-पोते पर खौलता तेल उड़ेला, एक की हालत नाजुक

सुल्तानपुर टाटिया नगर चौराहे के पास सामान खरीदने जा रहे दादी और उसके पोते पर गांव के ही पिता-पुत्र ने खौलता हुआ तेल उड़ेल दिया। गंभीर रूप से झुलसे दादी और पोते को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जिला अस्पताल के बर्न वार्ड में पोते की हालत नाजुक बनी हुई है। पोता 75 फीसदी तक झुलस गया है। पुलिस ने घायल युवक के पिता की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

गोसाईगंज थाना क्षेत्र के टाटिया नगर (सैफुल्लागंज) निवासी अमरजीत निषाद का गांव के ही कुंतल उर्फ समर बहादुर से भूमि का विवाद चल रहा है। रविवार की सुबह आठ बजे अमरजीत का बेटा विशाल (25) अपनी दादी शकुंतला (55) के साथ दुकान से सामान खरीदने जा रहा था। दादी और पोता टाटिया नगर चौराहे के समीप पहुंचे थे। पास में ही एक समोसे की दुकान पर कुंतल और उसका बेटा विवेक बैठे थे।

विशाल और शकुंतला को देखते ही कुंतल और विवेक ने कड़ाही में उबल रहा समोसा से भरा तेल उठाकर दोनों पर फेंक दिया। तेल पड़ने से विशाल और शकुंतला झुलस गए। इस बीच आस-पास भगदड़ मच गई। लोगों ने इसकी सूचना यूपी 112 को दी। चंद मिनट में ही पीआरवी पर तैनात पुलिस कर्मी वहां पहुंच गए और विशाल और शकुंतला को जिला अस्पताल पहुंचाया। जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को बर्न वार्ड में भर्ती किया गया है। चिकित्सकों ने बताया कि विशाल 75 फीसदी तक झुलस गया है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन