विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

सोनभद्र

शनिवार, 18 जनवरी 2020

सोनभद्र नरसंहार: एसआईटी ने जमीन से जुड़ी जानकारी जुटाई, पत्रावलियों की फोटो कॉपी कब्जे में लीं

सोनभद्र जिले के उभ्भाकांड की जांच कर रही एसआईटी ने मंगलवार को एडीएम योगेंद्र बहादुर सिंह से आदर्श कृषि सहकारी समिति की भूमि के बारे में जानकारी ली। टीम के सदस्यों ने कुछ पत्रावलियों की फोटो कॉपी कब्जे में ले लीं। फिर राजपुर समेत अन्य गांवों में जाकर जानकारी जुटाई।

17 जुलाई को घोरावल कोतवाली क्षेत्र के उभ्भा गांव में आदर्श कृषि सहकारी समिति की विवादित भूमि को लेकर दो पक्षों के विवाद में 11 लोगों की हत्या कर दी गई थी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने एसआईटी को घटना की जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। सोमवार को एसआईटी फिर जनपद आई।

मंगलवार को टीम के सदस्य इंस्पेक्टर विनोद त्रिपाठी, आरपी सिंह और भीम यादव ने एडीएम से मुलाकात कर आदर्श कृषि सहकारी समिति के गठन आदि के बारे में जानकारी ली। यह भी पता किया समिति नियमानुसार बनाई गई थी या नहीं, किसके आदेश पर समिति को जमीन दी गई, जिसने भूमि समिति के नाम दर्ज की, वह ऐसा करने का अधिकार रखता था या नहीं? आदि बिंदुओं पर जानकारी ली।
... और पढ़ें

पूर्वांचल में आफत बनकर गिरी बिजली, चार लोगों समेत एक मवेशी की मौत, चार झुलसे

पूर्वांचल के दो जिलों सोनभद्र और भदोही में बिजली आफत बनकर गिरी। इस दौरान दोनों जिलों में चार लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही एक मवेशी की भी मौत हुई है, जबकि चार लोग झुलस गए। 

पिछले 24 घंटे के दौरान अलग-अलग स्थानों पर बारिश के दौरान आफत बनकर बिजली गिरी। इसकी चपेट में आने से दो व्यक्ति और एक मवेशी की मौत हो गई। जबकि तीन लोग झुलस गए। सीएचसी घोरावल एवं निजी अस्पताल में झुलसे लोगों का इलाज चल रहा। रविवार को जिला अस्पताल में पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया। दैवीय आपदा राहत कोष से मृतकों के आश्रितों को मुआवजा मिलेगा।

सोनभद्र जिल में रविवार सुबह करीब छह बजे जुगैल थाना क्षेत्र के चंदौली गांव निवासी राजबली(45)पुत्र डग्गर अपने मकान के बरामदे में बैठकर कोई कार्य कर रहा था। उसी वक्त बारिश के साथ उसके बिजली उसके मकान के समीप गिरी और वह उसकी चपेट में आकर झुलस गया। इसकी जानकारी होने पर घरवाले उसे अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि उसकी मौत हो गई।
... और पढ़ें

उभ्भा नरसंहार : एक और आरोपी गिरफ्तार, फरार 13 आरोपियों को पकड़ने के लिए मध्य प्रदेश फोर्स रवाना

सोनभद्र जिले के घोरावल कोतवाली क्षेत्र के उभ्भा गांव में जमीन विवाद में 11 लोगों की हत्या मामले में फरार 13 इनामी अभियुक्तों को पकड़ने के लिए शनिवार को पुलिस की दो टीमें मध्य प्रदेश रवाना की गईं। सिंगरौली समेत अन्य जगहों पर पुलिस ने छापेमारी की। अभियुक्तों को पकड़वाने या उनके बारे में सूचनाएं देने वाले को इनाम दिया जाएगा। सूचनाएं देने वाले का नाम और पता गोपनीय रखा जाएगा।

17 जुलाई को उभ्भा में जमीन विवाद में 11 लोगों की हुई हत्या मामले में आरोपी 13 लोग फरार चल रहे हैं। विवेचना के दौरान सीओ डॉ. कृष्ण गोपाल सिंह ने मृर्तिया गांव निवासी मुलायम, सपही निवासी राजकुमार, धर्मेंद्र, राजबली, उत्तम और मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के गढ़वा थाना क्षेत्र के बगदरा निवासी सूर्य कुमार, अनिल, सुनील गुर्जर, शंकर, राजवीर, कोटेदार, बबुंदर के अलावा कम्हारडीह निवासी राजबिहारी को पकड़ने के लिए दबिश दी थी, लेकिन एक भी आरोपी नहीं मिले थे।

इसके बाद सीओ ने फरार अभियुक्तों की रिपोर्ट एसपी को दे दी थी। पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने फरार आरोपियों पर दस-दस हजार रुपये इनाम घोषित कर दिया है। शनिवार को दो टीमों ने एमपी के सिंगरौली और अन्य जगहों पर छापेमारी की, लेकिन आरोपी पकड़े नहीं जा सके।
... और पढ़ें

हादसा: स्कूल बस और रोडवेज आपस में टकराई, 18 मासूम बच्चे घायल, चार की हालत गंभीर

अस्पताल में मौजूद पुलिस और डॉक्टर। अस्पताल में मौजूद पुलिस और डॉक्टर।

बच्चे की हत्या कर शव कुएं में फेंका, अंतिम संस्कार करने से इनकार कर परिजनों ने किया रोड जाम

सोनभद्र जिले में दो दिन से लापता बच्चे का शव घर के पीछे कुएं में रविवार दोपहर को मिलने से नाराज लोगों ने सोमवार को कोन क्षेत्र में चक्का जाम कर दिया। उधर सुनील कुमार को रोरवा में पांडु नदी पर बेटे का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

पुलिस ने जाम लगाने वालों को समझा-बुझाकर शांत कराने का प्रयास किया तो नारेबाजी करने लगे। उनका कहना है कि जब तक हत्या का खुलासा नहीं  होगा और उच्चधिकारि मौके पर नहीं आएंगे तब तक जाम समाप्त नहीं किया जाएगा।

बीते शुक्रवार को कोन बाजार निवासी सुनील का बेटा सूरज कुमार अपने घर से दस रुपये लेकर बगल के ही दुकान में सामान लेने गया था। काफी समय बीतने के बाद भी बालक अपने घर नहीं पहुंचा तो घरवालों ने खोजबीन शुरू कर दी, लेकिन वह मिला नहीं। शनिवार को सुनील कुमार ने बेटे के गायब होने की तहरीर प्रभारी निरीक्षक को देते हुए एक दुकानदार पर बेटे को गायब करने का आरोप लगाया था।
... और पढ़ें

सोनभद्र: पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, आठ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पूर्वांचल में आकाशीय बिजली ने फिर बरपाया कहर, तीन लोगों की गई जान, कल हो चुकी है पांच की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर
पूर्वांचल में आज फिर आकाशीय बिजली का कहर बरपा। मिर्जापुर, वाराणसी और सोनभद्र में एक-एक की मौत हो गई। वहीं बुधवार को भी पूर्वांचल में पांच लोगों की मौत हो गई थी।

वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र के उंदी गांव मे आकाशीय बिजली के चपेट मे आने से विजय कुमार राजभर(19) की मौत हो गई। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मिर्जापुर जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र के भरूहना गांव के जोखू यादव(58) गुरुवार सुबह शौच के लिए गए थे, जहां उनपर आकाशीय बिजली गिर गई और उनकी मौत हो गई।

सोनभद्र जिले के घोरावल कोतवाली क्षेत्र के कोरट गांव में बुधवार की देर शाम बिजली की चपेट में आने से जयतुनिया(60) की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार कोरट निवासी जयतुनिया बुधवार को गांव से सटे जंगल में मवेशी चराने गई थी। मवेशियों को चराकर लौट रही थी कि तेज गरज चमक के साथ बारिश होने लगी। इसी बीच बिजली की चपेट में आकर वह गंभीर रूप से झुलस गई और कुछ देर बाद मौत हो गई।
... और पढ़ें

यूपी: बस और हाइवा ट्रक की भिड़ंत से दर्जन भर यात्री घायल, पांच की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में एक बड़ा हादसा हो गया, जहां एक प्राइवेट बस और एक हाइवा ट्रक की आमने-सामने से जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें एक दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हो गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिले के चोपन थाना क्षेत्र के बघनाला के पास गुरुवार सुबह लगभग 9 बजे मिर्जापुर से यात्रियों से भरी प्राइवेट बस रेनुकूट की ओर जा रही थी। वहीं इसी दौरान सामने से आ रहे एक हाइवा ट्रक से बस की जोरदार टक्कर हो गई। हादसे के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई।



सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को तत्काल चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां पांच घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।
... और पढ़ें

यूपी: मां-बाप ने डांटा तो घर से भागी किशोरी फंसी जिस्मफरोशी के दलदल में, तीन महिलाएं गिरफ्तार

सोनभद्र जिले में कोतवाली पुलिस ने एक किशोरी से दुष्कर्म करने के आरोप में तीन महिलाओं के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीड़िता का आरोप है कि उसे नशीला पदार्थ खिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया जाता था। चोपन थाना क्षेत्र के एक मकान में तीनों महिलाएं उसको बंधक बनाकर रखती थीं।

पुलिस के मुताबिक पीड़िता मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले की रहने वाली है। पीड़िता का कहना है कि करीब एक महीने पहले अपने मां-बाप की डांट से क्षुब्ध होकर वह ट्रेन से राबर्ट्सगंज पहुंची। यहां उसको तीन महिलाएं मिलीं और उसे बहला-फुसलाकर अपने घर चोपन थाना क्षेत्र के एक गांव में ले गईं। वहां एक महिला को सुपुर्द कर दिया। ये महिला उससे घर का सारा काम करवाती थी और घर में ताला बंद करके रखती थी।

आरोप है कि तीनों महिलाएं दो-तीन दिन पर उसे राबर्ट्सगंज के किसी होटल या घर में ले जाती थी। वहां पर उसे नशीला पदार्थ खिलवाकर उसके साथ दुष्कर्म किया जाता था। महिलाओं के चंगुल से उसने कई बार भागने का प्रयास किया, लेकिन वह भागने में सफल नहीं हुई। 24 सितंबर को तीनों महिलाएं उसको लेकर राबर्ट्सगंज के एक होटल में गई थीं। वहां बातचीत के दौरान एक महिला ने सौ नंबर पर सूचना देकर पुलिस को बुलाया।
... और पढ़ें

चेयरमैन हत्याकांड: पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष समेत चार गिरफ्तार, आरोपियों ने बताया कैसे कराई हत्या

सोनभद्र जिले के रेनुकूट नगर पंचायत अध्यक्ष की हुई हत्या के मामले में पुलिस ने पूर्व चेयरमैन समेत चार को गिरफ्तार कर लिया है। म्योरपुर सीएचसी में गुरुवार सुबह पूर्व चेयरमैन अनिल सिंह  सहित उसके दोनों भाइयों का मेडिकल कराया गया। चौथा गिरफ्तार आरोपी एक सपा का नेता बताया जा रहा है, जिसका नाम जमुना सिंह है।

सीएससी अधीक्षक डॉक्टर फिरोज आबेदीन ने बताया कि अनिल सिंह, बृजेश सिंह और राकेश सिंह का मेडिकल पिपरी पुलिस द्वारा कराया गया है। एसपी प्रभाकर चौधरी ने पत्रकार वार्ता में बताया कि आरोपियों से पूछताछ के दौरान पता चला कि वर्ष 2017 में रेणुकूट नगर पंचायत अध्यक्ष चुनाव के दौरान दोनों पक्षों में कड़ी प्रतियोगिता थी, जिसे लेकर चुनाव के दौरान इन लोगों का आपस में गंभीर विवाद हुआ था।



इसको लेकर दोनों में आपसी रंजिश चली आ रही थी। सोमवार को पूर्व चेयरमैन ने बिहार से चार शूटरों को बुलाकर गोली मरवा दी थी। एसपी ने कहा कि इसमें फरार अन्य हत्यारोपियों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

दरअसल, सोनभद्र में रेणुकूट नगर पंचायत अध्यक्ष शिवप्रताप सिंह(38) को सोमवार की रात लगभग 10 बजे नकाबपोश बदमाशों ने गोली मार दी थी, जिनकी मंगलवार को बीएचयू अस्पताल में सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें

सोनभद्र नरसंहार: दूसरे पक्ष के पूर्व प्रधान के बेटे समेत 90 लोगों पर होगा केस दर्ज

सोनभद्र जिले के उभ्भा गांव में भूमि विवाद को लेकर 11 लोगों की हुई हत्या के मामले में दूसरे पक्ष के पूर्व प्रधान बहादुर गोड़ के बेटे रामराज समेत 90 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा। सिविल जज सीनियर डिवीजन/ एसीजेएम कोर्ट ने पीड़िता देवकली की प्रार्थना पत्र की सुनवाई करने के बाद मंगलवार को घोरावल एसओ को सुसंगत धाराओं में केस दर्ज करने का आदेश दिया है। पीड़िता का आरोप है कि सूचना देने के बावजूद पुलिस ने उसकी तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं किया।

अधिवक्ता शेष नारायण उर्फ बबलू दीक्षित मुताबिक सपही गांव निवासी देवकली पत्नी निधिदत्त ने कोर्ट में वाद दाखिल कर न्याय की गुहार लगाई थी। पीड़िता के मुताबिक उसके परिवार और पट्टीदार के लोगों ने उभ्भा में जमीन बैनामा लिया है। उसकी जमीन पर गोड़ बिरादरी के लोग कब्जा करने की फिराक में है। मना करने पर वे लोग गड़ासा, तीर, धनुष लेकर विवाद करने पर उतारू हो जाते हैं।

17 जुलाई को उसके पति पांच-छह ट्रैक्टर से खेत की जुताई करने जमीन पर गए थे। उसी वक्त गांव और बाहर के करीब सौ लोग लाठी-डंडे, तीर-धनुष, कुल्हाड़ी, गड़ासा से मेरे पति, के अलावा देवदत्त, प्रमोद, ओम प्रकाश, अशर्फी, राकेश, धर्मेद्र को ट्रैक्टरों से खींचकर मारने लगे। भय देखकर मेरे पति और देवदत्त ने असलहों से हवाई फायरिंग करना शुरू कर दिया, तब जाकर हमलावर भागे। इसके पति समेत अन्य सभी लोग घायलवस्था में ट्रैक्टरों को वहीं छोड़ कर जान बचाकर भागकर अपना इलाज कराया।
... और पढ़ें

चेयरमैन हत्याकांड: जब तक हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होती, तब तक दाह संस्कार नहीं होगा

सोनभद्र जिले के रेनुकूट नगर पंचायत अध्यक्ष बबलू सिंह के हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नगरवासियों ने रोड जाम कर दिया है। लोगों का कहना है कि जब तक वह उनकी मांग को पूरा नहीं करेंगे तब उनका दाह संस्कार नहीं किया जाएगा।

सभी लोग नगर पंचायत अध्यक्ष के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं। परिजनों और स्थानीय लोगों ने वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर जाम दिया है और विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।



दरअसल, सोनभद्र में रेणुकूट नगर पंचायत अध्यक्ष शिवप्रताप सिंह (38) को सोमवार की रात लगभग 10 बजे नकाबपोश बदमाशों ने गोली मार दी थी, जिनकी मंगलवार को बीएचयू अस्पताल में सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में छह लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन