विज्ञापन

मुरादाबाद

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

यूपीः लूट के बाद महिला से दुष्कर्म, पति ने थाने में दी तहरीर

रामपुर के टांडा थाना क्षेत्र में सोमवार की रात दो बाइक सवार बदमाशों ने पति-पत्नी से लूटपाट की। आरोप है कि एक बदमाश ने महिला को खेत में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस मामले में पुलिस को तहरीर दी गई है।

टांडा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति का कहना है कि वह सोमवार रात लगभग आठ बजे अपनी ससुराल से पत्नी को साथ लेकर बाइक से अपने घर जा रहा था। रास्ते में वीरान जगह पर दो बाइक सवार बदमाशों ने तमंचा दिखाकर रोक लिया।

बदमाशों ने उसके पास से दस हजार रुपये और पत्नी के गहने लूट लिए। इसके बाद बदमाश दोनों को तमंचे की नोंक पर जंगल की तरफ ले गए। एक बदमाश ने उसकी पत्नी को खेत में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।  इसके बाद बदमाश मौके से भाग गए।

जाते समय वह उसकी बाइक भी ले गए। मंगलवार की सुबह पीड़िता के पति ने टांडा थाना पहुंचकर घटना की जानकारी दी है। इस संबंध में पुलिस को तहरीर दे दी गई है। महिला को टांडा के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टांडा कोतवाल दुर्गा सिंह का कहना है कि तहरीर मिली है। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

ठाकुरद्वारा डबल मर्डर में सनसनीखेज खुलासा, पुजारी ने की थी ये वहशियाना हरकत

दीपावली की रात ठाकुरद्वारा के श्मशान में हुए दोहरे हत्याकांड के पीछे हैरान करने वाली कहानी सामने आई है। वारदात के मुकदमे में शक की बुनियाद पर नामजद युवक ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि श्मशान में पुजारी और एक अन्य युवक की हत्या कस्बे के ही एक मजदूर ने फावड़े से सिर कुचलकर की थी।

खुद को वारदात का चश्मदीद बता रहे युवक का दावा है कि पुजारी ने छह माह पहले मजदूर की बहन के शव को चिता से निकालकर उसका मांस खाया था। इसी से खफा होकर मजदूर ने वारदात को अंजाम दिया।

एसएसपी का कहना है कि मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी से पहले युवक के दावे पर यकीन नहीं किया जा सकता। ठाकुरद्वारा के मोहल्ला होलिका स्थित श्मशान में दीपावली की रात पुजारी राजेंद्र गिरि (35) और ठाकुरद्वारा क्षेत्र के कालाझांडा निवासी नितेश (42) की सिर कुचलकर नृशंसता से हत्या कर दी गई थी। दोनों के रक्त रंजित शव सोमवार को श्मशान में पड़े मिले थे।

राजेंद्र गिरी ठाकुरद्वारा क्षेत्र के ही गांव दूल्हापुर सबलपुर का रहने वाला था और श्मशान में बने मंदिर में पूजा पाठ व तंत्र क्रिया करता था। पुजारी के भाई नंदू ने शक के आधार पर कस्बे के ही मोहल्ला जमनावाला निवासी बंटी उर्फ योगेंद्र को नामजद किया था। मंगलवार को पुलिस ने बंटी से पूछताछ की तो उसने दावा किया कि दोहरे हत्याकांड को ठाकुरद्वारा के ही एक मजदूर ने अंजाम दिया है।

सीओ ठाकुरद्वारा विशाल यादव का कहना है कि बंटी ने जो कहानी सुनाई है उसके मुताबिक मजदूर की बहन की छह माह पहले बीमारी से मौत हो गई थी। उसका अंतिम संस्कार होलिका स्थित श्मशान में किया गया था। तब पुजारी ने जलती चिता से शव निकालकर उसका मांस खाया था। इसी बात से आरोपी आहत था।

दीपावली पर वह पुजारी को मिठाई देने के बहाने श्मशान गया और फिर अचानक फावड़े से उस पर हमला बोल दिया। एएसपी उदय शंकर का कहना है कि मुख्य आरोपी अंकुश की तलाश की जा रही है।

एक युवक ने पूछताछ में हत्या के पीछे एक कहानी सुनाई है। जब तक उसकी बातों की तस्दीक नहीं हो जाती तब तक हम यह नहीं कह सकते कि पुजारी द्वारा जलती चिता से शव निकालकर खाने की वजह से हत्याकांड को अंजाम दिया गया है। अहम सुराग हाथ लगे हैं लेकिन मुख्य आरोपी अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर है। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही घटना का खुलासा होगा। 
-अमित पाठक, एसएसपी
... और पढ़ें

बड़े अफसर को रूपजाल में फंसाने का नेता ने दिया 30 लाख का ठेका, ऐसे हुआ खुलासा

ब्यूरोक्रेसी को बैकफुट पर लाने के लिए मंडल में एक नेता द्वारा एक आला अफसर को हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश रचने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। 

अफसर के पास लगातार पहुंचीं एक लड़की की गैरजरूरी फोन कॉल्स पर शक होने के बाद हुई गोपनीय जांच से मामले का खुलासा हुआ है। सर्विलांस की मदद से अफसर इस साजिश की तह तक पहुंचे तो पता चला कि कॉल करने वाली लड़की को 30 लाख रुपये में अफसर को फंसाने का कांट्रेक्ट दिया गया था।

हनी ट्रैप की साजिश का यह सनसनीखेज मामला मंडल के एक जिले से जुड़ा है। यहां तैनात एक आईएएस अधिकारी के पास पिछले कुछ दिनों से एक लड़की के लगातार फोन कॉल्स आ रहे थे। लड़की अलग-अलग बहानों से आला अफसर से बार-बार संपर्क कर रही थी। लड़की के व्यवहार और लगातार आते फोन कॉल्स पर आईएएस अधिकारी को शक हुआ तो उन्होंने इसकी छानबीन कराने का फैसला किया। 

गोपनीय तरीके से संबंधित लड़की और उसके फोन नंबर की जांच कराई गई तो लड़की के एक कद्दावर नेता के संपर्क में होने का खुलासा हुआ। इसके बाद इलेक्ट्रानिक सर्विलांस की मदद से पूरे मामले की पड़ताल एजेंसियों से कराई गई अफसर भी चौंक गए। सर्विलांस में लड़की को 30 लाख रुपये में अफसर को फंसाने का कांट्रेक्ट दिए जाने की बात सामने आई है। 

अफसर को फंसाने के लिए लिखी गई हनी ट्रैप की पूरी पटकथा उजागर होने के बाद इसकी जानकारी शासन तक भेजी गई है। अभी पूरे मामले को गोपनीय रखा गया है। माना जा रहा है कि लड़की सीडीआर में फोन कॉल्स को आधार बनाकर अफसर से अपने रिश्तों का दावा करने वाली थी। लेकिन इससे पहले ही उसका खेल उजागर हो गया। मामले में आगे के कदम पर अफसर मंथन कर रहे हैं।
... और पढ़ें

मुरादाबाद: ट्रेन में महिला से अश्लील हरकत करने का आरोपी गार्ड बर्खास्त, ट्वीट का डीआरएम ने लिया संज्ञान

ट्रेन में महिला से अश्लील हरकतें करने वाले गार्ड को रेलवे प्रशासन ने सेवा से बर्खास्त कर दिया है। आरोपी गार्ड मुरादाबाद रेल मंडल में तैनात था और नजीबाबाद का रहने वाला है। गार्ड की शिकायत करते हुए दो दिन पहले एक यात्री ने डीआरएम को ट्वीट किया था। ट्वीट किए गए वीडियो में गार्ड महिला से अश्लील हरकतें करता नजर आ रहा है।

वीडियो ट्रेन के गार्ड केबिन की है और घटना के समय आरोपी यूनिफॉर्म में था। ट्वीट करने वाले व्यक्ति ने गार्ड के खिलाफ कार्रवाई न होने पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से शिकायत करने की चेतावनी भी दी। इस पर डीआरएम अजय नंदन ने संज्ञान लिया। जांच में पाया गया कि आरोपी गार्ड मुरादाबाद में ही तैनात है। उसका रिकॉर्ड चेक किया गया तो पता चला कि आरोपी 16 मार्च 2022 से ड्यूटी से अनुपस्थित चल रहा है। गार्ड रेलवे के परिचालन विभाग से संबद्ध होते हैं। इस पर डीआरएम ने फौरन सीनियर डीओएम (वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक) को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद गार्ड को रेल सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक वीडियो में दिख रही महिला गार्ड की रिश्तेदार बताई जा रही है। हालांकि मामले की गंभीरता को समझते हुए रेलवे प्रशासन ने आरोपी गार्ड का नाम सार्वजनिक नहीं किया है। सीनियर डीसीएम सुधीर सिंह ने गार्ड के बर्खास्त होने की पुष्टि की है।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

मुरादाबाद: रामगंगा विहार में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

मुरादाबाद सिविल लाइंस के रामगंगा विहार में मंगलवार सुबह एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। युवक के सिर से खून बह रहा था, जिससे आशंका जताई जा रही है कि युवक के सिर पर किसी रॉड से हमलाकर हत्या की है।

पुलिस के मुताबिक, मंगलवार सुबह छह बजे लोग अपने अपने घरों से बाहर आए तो उन्होंने देखा कि पार्क के कोई व्यक्ति औंधे मुंह पड़ा है। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। खबर मिलने पर सिविल लाइंस सीओ सागर जैन और सिविल लाइंस प्रभारी आरपी सिंह मौके पर पहुंच गए और शव कब्जे में ले लिया।

युवक के सिर में चोट का निशान दिख रहा है। जिससे खून बह रहा था। थाना प्रभारी आरपी सिंह ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा है। आस पड़ोस के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।
... और पढ़ें

मुरादाबाद: मूंढापांडे में रेल कर्मचारी की हत्या, पत्थर से चेहरा कुचला, गुप्तांग पर भी हमला

मूंढापांडे थानाक्षेत्र में तीन दिन से लापता रेलवे कर्मचारी की हत्या कर दी गई। शनिवार को उसका शव कूड़े के ढेर में मिलने से सनसनी फैल गई। हत्याभियुक्तों ने पत्थर से चेहरा कुचलने के साथ ही उसके गुप्तांग पर भी हमला किया है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। पुलिस ने कहा कि पूरे मामले की छानबीन के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

पुलिस के मुताबिक, मूंढापांडे थानाक्षेत्र के सिहोराबाजे गांव के पास हाईवे किनारे बजरी का प्लांट है। शनिवार दोपहर कुछ बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। खेल के दौरान गेंद एक कूड़े के ढेर के पास चली गई थी। एक बच्चा गेंद उठाने गया, तो वहां रक्तरंजित शव पड़ा हुआ था। बच्चे की चीखपुकार सुनकर अन्य लोग भी आ गए।

इसके बाद अन्य ग्रामीण भी आ गए और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। इसके बाद फोरेंसिक टीम भी मौके पर बुला ली गई। शव से कुछ ही दूरी पर उसके कपड़े मिले, जिसमें मृतक का आधार कार्ड व अन्य प्रपत्र थे। आधार कार्ड के जरिये मृतक की पहचान हरदोई जनपद के कछौनी निवासी भोले (58) के रूप में हुई। सूचना मिलने पर परिजन भी मौके पर पहुंच गए।

उन्होंने पुलिस को बताया कि भोले मूंढापांडे रेलवे स्टेशन पर की- मैन के पद पर कार्यरत थे। वह रेलवे स्टेशन के पास बने सरकारी आवास में रहते थे। भोले के बेटे संतोष कुमार ने पुलिस को बताया कि उसके पिता का 15 दिसंबर से फोन बंद जा रहा था। लगातार नंबर बंद होने पर वह पिता की तलाश में मुरादाबाद आ गया था।

पुलिस अधीक्षक नगर अखिलेश भदौरिया ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया जा रहा है। पुलिस टीम हर पहलू पर जांच पड़ताल में जुट गई है। जल्द ही हत्याकांड का खुलासा किया जाएगा।
... और पढ़ें

एक पत्नी ऐसी भी: मां का आरोप- बेटे को ससुराल लेकर गई थी बहू, जहर देकर मारा और ये कहकर अस्पताल से भाग गई

मुरादाबाद के कटघर थाने में एक महिला के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने महिला की सास की तहरीर पर ये कार्रवाई की है। जिसमें आरोप है कि महिला ने जहर खिलाकर अपने पति की हत्या की है। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है। 

पुलिस के मुताबिक, कटघर के पीतल नगरी सूरज नगर गली नंबर एक निवासी बीना सिंह ने अपनी पुत्रवधु नीलू उर्फ मेघना जौहरी निवासी श्यामा देवी स्कूल के पास सूरज नगर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया है। जिसमें बीना ने बताया कि उसके बेटे विशाल चौहान की शादी डेढ़ महीने पहले नीलू उर्फ मेघना जौहरी के साथ हुई थी। बीना का आरोप है कि उसका बेटा नीलू के गलत आचरण का विरोध करता था। जिस कारण उसकी पत्नी विशाल के साथ गाली गलौज व मारपीट करती थी। आरोप है कि नीलू विशाल को जान से मारने की धमकी देती थी।
 
... और पढ़ें

मुरादाबाद: चुनाव की रंजिश में खबड़िया भूड़ गांव में बवाल, फायरिंग, चार लोग घायल

सांकेतिक तस्वीर
मूंढापांडे थानाक्षेत्र के खबड़िया भूड़ गांव में पंचायत चुनाव की रंजिश में बुधवार को बवाल हो गया। ग्राम प्रधान और पूर्व प्रधान के समर्थक आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव कर दिया। एक पक्ष ने छतों से फायरिंग की, जिसमें प्रधान पूर्व सहित चार लोग घायल हो गए। इस घटना से गांव में अफरातफरी का आलम हो गया।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए दोनों पक्षों को खदेड़ दिया। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कर मामले की छानबीन प्रारंभ कर दी है। पुलिस का दावा है कि फायरिंग करने वाले की पहचान सद्दाम के रूप में हुई है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने कहा कि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

घटना मूंढापांडे के खबड़िया भूड़ गांव की है। इस गांव में प्रधान रिजवान और पूर्व प्रधान मुर्तजा अली के समर्थकों के बीच चुनाव के वक्त से ही रंजिश चली आ रही है। पूर्व प्रधान के समर्थक मोहम्मद राशिद ने पुलिस को बताया कि उसने गांव में एक जमीन खरीदी है। वह इस जमीन पर मकान बना रहा है, जबकि इस जमीन को प्रधान रिजवान के समर्थक सद्दाम का परिवार खरीदना चाहता है। चुनाव और जमीन के विवाद के कारण ही दोनों पक्षों में काफी दिनों से तनातनी चली आ रही थी। राशिद ने बताया कि उसने सीमेंट सड़क पर ही रखा था।
... और पढ़ें

मुरादाबाद: मिल यार्ड में अवैध गन्ना खरीद के मामले में हुई कार्रवाई, बेलवाड़ा चीनी मिल के निदेशक सहित चार के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज

बेलवाड़ा स्थित राणा शुगर मिल लिमिटेड में अवैध रूप से गन्ने की खरीद का मामला सामने आया है। डीसीओ के निर्देश पर इस मामले में सहकारी गन्ना विकास समिति के सचिव सुरेशचंद्र ने भोजपुर थाने में मिल के निदेशक, महाप्रबंधक समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। गन्ना विभाग के अधिकारियों की कार्रवाई से मिल प्रबंधन में हड़कंप मच गया है।

जिला गन्ना अधिकारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश पर अवैध गन्ना खरीद पर लगाम लगाने के लिए जिले की चीनी मिलों में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में सहकारी गन्ना विकास समिति लिमिटेड के सचिव सुरेशचंद्र ने भोजपुर थाना क्षेत्र के बेलवाड़ा स्थित चीनी मिल गेट का निरीक्षण किया। मौके पर चीनी मिल के यार्ड में खड़ी गन्ने से भरे वाहनों के एसएमएस पर्ची एवं क्रय केंद्र के चालान चेक किए गए।

उन्होंने बताया कि इस दौरान बरेली जिले के ग्राम वसुधारण जागीर निवासी खलील अहमद एसएमएस पर्ची अथवा क्रय केंद्र चालान उपलब्ध नहीं करा सका। सचिव के पूछने पर खलील अहमद ने बताया कि वह अपना गन्ना बेलवाड़ा चीनी मिल के अधिकारियों और कर्मचारियों के बुलाने पर नकद बेचने आया है।
... और पढ़ें

यूपी:  युवती की जहर खाने से मौत, एक साल पहले हुआ था प्रेम विवाह, पिता ने लगाया हत्या का आरोप

यूपी में मुरादाबाद के डिलारी थानाक्षेत्र में एक युवती की जहर खाने से मौत का मामला सामने आया है। मृतका के मायके वालों का आरोप है कि ससुराल वालों ने उनकी बेटी की हत्या की है। उसने एक साल पहले प्रेम विवाह किया था।

सूचना मिलने पर मायके वाले मौके पर पहुंचे और दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। पुलिस के मुताबिक, रामपुर जनपद के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के अलीनगर जुनूबी निवासी 24 वर्षीय नूरफ्शा ने एक साल पहले अपने ही गांव के नदीम के साथ प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद नदीम अपनी पत्नी को लेकर डिलारी थाना क्षेत्र के चटकाली गांव में अपने मामा के घर रह रहा था। नदीम दिल्ली में कारपेंटर का काम करता है।

बताया जा रहा है कि दस दिन पहले नदीम अपने अपने पैतृक गांव अलीनगर जुनूबी गया था। शुक्रवार सुबह नदीम की पत्नी ने किसी बात को लेकर जहर खा लिया। हालत बिगड़ने पर नदीम ने उसे कांठ रोड स्थित विवेकानंद अस्पताल में भर्ती कराया। जानकारी पाकर शनिवार सुबह युवती की उपचार के दौरान मौत हो गई।
... और पढ़ें

मुरादाबाद:  आलू के खेत में मिला युवक का शव, बोरी में भर कर फेंका गया था, शिनाख्त में जुटी पुलिस

संभल में हजरतनगर गढ़ी थाना क्षेत्र के गांव फुलसिंघा के समीप आलू के खेत में युवक का शव मिला है। जिसके बदन पर कपड़े नहीं हैं। शव को बोरी में भर कर फेंका गया है। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकलवाया। अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है। 

शनिवार सुबह करीब आठ बजे कुछ लोगों ने गांव फुलसिंघा के निकट आलू के खेत में बोरी पड़ी देखी, जोकि किसी वस्तु से भरी लग रही थी। जिसके पास पहुंचने पर लोगों को शव होने का अंदेशा हुआ, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई।

मौके पर थाना प्रभारी सीवी सिंह पुलिस के साथ पहुंचे और बोरी को खोला गया। जिसमें से युवक का निर्वस्त्र शव बरामद हुआ। पुलिस ने आसपास के लोगों से शिनाख्त कराने का प्रयास किया लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी।
... और पढ़ें

मुरादाबाद : महिला कांग्रेस महानगर अध्यक्ष महक वारसी गिरफ्तार, जेल भेजी गईं, सियासत शुरू

महिला कांग्रेस की महानगर अध्यक्ष माहिरा उर्फ महक वारसी को गैंगस्टर कोर्ट से जारी गैर जमानती वारंट के आधार पर मुगलपुरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनका मेडिकल परीक्षण कराने के बाद उन्हें रिमांड मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

महक वारसी पर वर्ष 2014-15 में ठाकुरद्वारा कोतवाली में धोखाधड़ी आदि के मुकदमों के आधार पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज कराया गया था। महक वारसी ने मुरादाबाद देहात सीट से टिकट के लिए कुछ दिन पहले ही दावेदारी की है। लिहाजा उनकी इस गिरफ्तारी को लेकर राजनीतिक हलकों में चर्चाओं का दौर भी शुरू हो गया है।

थाना मुगलपुरा के प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि मोहल्ला शौकतबाग फैजगंज निवासी महक वारसी के खिलाफ गैंगस्टर कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी था, जिसके आधार पर थाना पुलिस ने रविवार को उन्हें घर से गिरफ्तार कर रिमांड मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि उन पर ठाकुरद्वारा कोतवाली में मुकदमे दर्ज हैं लिहाजा मुकदमों के संबंध में विस्तार से जानकारी ठाकुरद्वारा पुलिस ही दे सकती है। जबकि महक वारसी के पति अधिवक्ता शौलत हुसैन ने बताया कि उनकी पत्नी को सोमवार दोपहर को चक्कर की मिलक से मुगलपुरा पुलिस ने उस समय गिरफ्तार किया जब वो अपने बीमार कुत्ते का इलाज कराने  पत्नी के साथ कार से सिविल लाइंस अस्पताल जा रहे थे।

इस संबंध में कोतवाल ठाकुरद्वारा धनंजय सिंह ने बताया कि वर्ष 2014-15 में महक वारसी समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के दो मुकदमों के अलावा गोकशी का भी एक मुकदमा लिखा गया था। उस दौरान ठाकुरद्वारा में तत्कालीन कोतवाल विद्याराम दिवाकर ने गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया था। उन्होंने बताया कि इन सभी मुकदमों में विवेचना के बाद आरोप पत्र संबंधित न्यायालय में दाखिल किए जा चुके हैं। जहां महक वारसी के हाजिर न होने के 
कारण उनके खिलाफ गैंगस्टर न्यायालय को गैर जमानती वारंट जारी करने पड़े। कांग्रेस महिला प्रकोष्ठ की महानगर अध्यक्ष महक की इस गिरफ्तारी को लेकर राजनीतिक हलकों में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। वं मुरादाबाद देहात सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में टिकट की दावेदारी भी कर चुकी हैं। कांग्रेस पार्टी में भी इसे लेकर बेचैनी है।

महक की गिरफ्तारी के पीछे राजनीतिक साजिश: शौलत
मुरादाबाद। महक वारसी के पति ने महक की गिरफ्तारी को राजनीतिक साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी तेज तर्रार महिला नेता हैं और कांग्रेस से देहात सीट से टिकट की दावेदारी पेश कर चुकी हैं। उनकी बढ़ती राजनीतिक पकड़ और लोकप्रियता के कारण कुछ राजनीतिक दलों के लोग परेशान हैं। उन्हें गिरफ्तार कराने के पीछे इन्हीं लोगों का हाथ है। 

शौलत हुसैन ने कहा कि मेरे विवाह से पूर्व महक पर ठाकुरद्वारा में वर्ष 2014-15 में धोखाधड़ी के जो दो मुकदमे दर्ज किए गए वह भी साजिश के तहत दर्ज किए गए। इन मुकदमों में पुलिस ने जो आरोप पत्र दाखिल किया उस पर हाईकोर्ट से स्टे प्राप्त है। गोकशी का मुकदमा कब दर्ज हुआ इसकी जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि रविवार को महक की गिरफ्तारी भी साजिश का हिस्सा है। कोर्ट बंद होने कारण ही उन्हें जमानत नहीं मिल सकी। सोमवार को
वह महक की जमानत के लिए प्रार्थना पत्र डालेंगे।

महक वारसी के खिलाफ गैंगस्टर कोर्ट से गैर जमानती वारंट मुगलपुरा पुलिस को भेजा गया था। न्यायालय के आदेश के क्रम में मुगलपुरा पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है। ठाकुरद्वारा में उनके खिलाफ धोखाधड़ी, गोकशी व गैंगस्टर के मुकदमे दर्ज हैं।
विद्यासागर, एसपी ग्रामीण
... और पढ़ें

मुरादाबाद : लाइनपार में सपा नेता को गोली मारी, घायल अस्पताल में, हमलावर फरार

मझोला थानाक्षेत्र के लाइनपार में शुक्रवार रात बाइक सवार सपा नेता को बदमाशों ने गोली मार दी। घटना के समय वह बाइक से चिड़िया टोला की ओर जा रहे थे। घायल को साईं अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सपा के पूर्व विधायक यूसुफ अंसारी भी अस्पताल पहुंचे और उन्होंने घायल का हालचाल जाना है।  

बताया जा जा रहा है कि मझोला थानाक्षेत्र के पुतलीघर रोड निवासी दीपक चौधरी सिंचाई विभाग में ठेकेदारी करते हैं। वह सपा नेता भी हैं। शुक्रवार रात करीब दस बजे वह बाइक से चिड़िया टोला की ओर जा रहे थे। अभी वह लाइन पार में माता मंदिर के पास ही पहुंचे थे। इसी दौरान सामने से बाइक सवार बदमाश आ गए और उन्होंने दीपक पर हमला कर दिया। एक गोली दीपक चौधरी की कमर में लगी है। कई राउंड गोली चलने से मौके पर भगदड़ मच गई। 

दीपक बाइक समेत गिर गए। इसके बाद हमलावर बाइक दौड़ाकर फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद मौके पर भीड़ जुट गई। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। लोगों ने घायल को साईं अस्पताल में पहुंचा। सूचना मिलने पर परिजन भी अस्पताल आ गए। पुलिस अधीक्षक नगर अमित आनंद ने बताया कि घायल का साईं अस्पताल में इलाज चल रहा है। तहरीर मिलने पर केस दर्ज किया जाएगा। घटना की जांच की जा रही है। 
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00