विज्ञापन

मिर्जापुर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

वाराणसी के युवक की बहनोई ने की हत्या, लाश को बोरी में भरकर मिर्जापुर की अहरौरा की घाटी में फेंका

वाराणसी के साकेत नगर कालोनी से आठ नवंबर को लापता युवक की लाश अहरौरा के हनुमान पहाड़ी के पास छातो गांव की घाटी में क्षत-विक्षत हालत में मिली। बहनोई ने ही हत्या कर लाश को घाटी में ठिकाने लगाई थी। आरोपी के जुर्म कुबूल करने पर वाराणसी के लंका थाने की पुलिस की सूचना पर अहरौरा पुलिस ने गुरुवार की शाम लाश को बरामद किया। 

आठ नवंबर को वाराणसी के साकेत नगर कालोनी, थाना लंका निवासी आलोक कुमार राय (25) बहनोई के बुलावे पर दावत के लिए घर से निकला था, लेकिन वापस घर नहीं पहुंचा। 11 नवंबर को घर वालों  ने लंका थाने में गुमशुदगी की तहरीर दी।

इस पर 12 नवंबर को धनतेरस के दिन पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की। काफी प्रयास के बाद भी युवक का पता नहीं चला तो वाराणसी क्राइम ब्रांच की टीम को जिम्मेदारी सौंपी गई।
... और पढ़ें

मिर्जापुर में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए हरियाणा पुलिस ने दी दबिश, पैसे की धोखाधड़ी करने का है आरोप

मिर्जापुर जिले के पड़री थाना क्षेत्र के भरपूरा गांव में बुधवार को हरियाणा पुलिस व पड़री थाने की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दबिश दी। पुलिस उसके घर पर छानबीन और पूछताछ कर वापस लौट गई।  हरियाणा से आए रेलवे पुलिस के उपनिरीक्षक दरिया सिंह ने बताया कि पड़री थाना क्षेत्र के भरपुरा गांव निवासी सुनील दुबे पुत्र श्यामलाल दुबे ने हरियाणा में फौज व अन्य लोगों के साथ पैसे की धोखाधड़ी की है।

एटीएम किसी तरह से चोरी कर फर्जी तरीके से पैसा निकाल लिया। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है। छानबीन के बाद हरियाणा की पुलिस पड़री थाने पहुंची। पड़री पुलिस को साथ लेकर आरोपी सुनील दुबे के घर पर दबिश दी पर वह घर पर नहीं मिला।

पुलिस ने उसके घर में तलाशी के बाद परिवारवालों से पूछताछ की। प्रभारी निरीक्षक पड़री वेंकटेश तिवारी ने बताया कि आरोपी सुशील दुबे उर्फ लल्लू दुबे ने हरियाणा में धोखाधड़ी की है। उसे पकड़ने के लिए हरियाणा पुलिस आई थी। वह घर पर नहीं मिला।
... और पढ़ें

मिर्जापुर: आईपीएल के तनाव में युवक ने ट्रेन से कटकर दी जान, पास मिले मोबाइल से हुई शिनाख्त

आईपीएल के तनाव के चलते मंगलवार की सुबह मिर्जापुर जिले के विंध्याचल थाना क्षेत्र के दूधनाथ चुंगी रेलवे ट्रैक के पास ट्रेन से कटकर युवक ने जान दे दी। सुबह रेलवे ट्रैक पर शव मिलने के बाद पुलिस ने उसके पास मिले मोबाइल से शिनाख्त कर परिजनों को सूचना दी। मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। खोजबीन में जुटे परिजन विंध्याचल पहुंचे।

देहात कोतवाली क्षेत्र के कतरन गांव निवासी दिनेश चंद्र मालवीय का 21 वर्षीय पुत्र शुभम मालवीय घर पर किसी विवाद के चलते सोमवार की सुबह 10 बजे निकल गया। दोपहर तक उसके घर न लौटने पर परिजनों ने फोन कर जानकारी लली।

शाम को वापस न आने पर फोन किया तो उसने फोन उठाना बंदकर दिया। परेशान परिजन फोन कर उसका पता लेने के साथ उसकी रातभर खोजबीन करते रहे, पर उसने फोन पर संपर्क नहीं किया। मंगलवार की सुबह दूधनाथ चुंगी रेलवे ट्रैक के पास सुबह सात बजे लोगों ने शव पड़ा देखकर पुलिस को सूचना दी।
 
... और पढ़ें

दर्दनाक: देवर ने कुल्हाड़ी से वार कर भाभी, भतीजी और भतीजे को उतारा मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के  कटरा कोतवाली क्षेत्र के डंगहर दलित बस्ती में शनिवार की दोपहर पारिवारिक विवाद में देवर ने मकान की छत पर अपनी भाभी, भतीजी की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। हमले में दिव्यांग भतीजा भी गंभीर रूप से घायल हो गया। देर शाम ट्रॉमा सेंटर में इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। शोर सुनकर मोहल्ले के लोग पहुंचे तो आरोपी फरार हो गया। हालांकि पुलिस ने देर शाम उसे  गिरफ्तार कर लिया।  

डंगहर मोहल्ला निवासी पंचम पोस्टमैन थे। उनके पांच पुत्र है। पंचम की मौत के बाद उनके दूसरे नंबर के पुत्र यज्ञनारायण को नौकरी मिली थी। पंचम की पत्नी कलावती को पेंशन मिलती है। दो भाइयों जीत नारायन व यज्ञ नारायण की शादी हो गई है। तीसरे नंबर के सत्य नारायण हलवाई का काम करते हैं। चौथे नंबर का भाई देव नारायण गोवा में रहते हैं। यहां पूरा परिवार एक ही मकान में रहता है।

मकान की छत पर सब्जी काट रही थी महिला
शनिवार की सुबह सभी लोग काम पर चले गए। दोपहर में यज्ञ नारायण अपने सबसे छोटे पुत्र बाबू के साथ अपनी बहन के घर रेणुकूट चले गए। मां कलावती गांव में किसी के घर गई थीं। घर पर यज्ञ नरायण की पत्नी रेनू, पुत्री हर्षिका और पुत्र आरुष थे। तभी रेनू का सबसे छोटा देवर राम नारायण ऊर्फ टीपू कोटे की दुकान से राशन लेकर घर आया। रेनू मकान की छत पर सब्जी काट रही थी।
पढ़ेंः 
माफिया मुख्तार अंसारी पर बड़ी कार्रवाई: लखनऊ स्थित करोड़ों की संपत्ति कुर्क करने रवाना हुई आजमगढ़ की पुलिस
... और पढ़ें
घटनास्थल पर पहुंचे अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे अधिकारी

यूपी: फाइनेंस कंपनी को लूटने पहुंचे दो बदमाश, ग्रामीणों ने बाहर से बंद किया शटर, पुलिस ने दबोचा

यूपी के भदोही जिले के महाराजगंज स्थित एक निजी फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में गुरुवार सुबह 10.30 बजे असलहे के साथ लूटपाट कर रहे दो बदमाशों को स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से अवैध असलहा, कारतूस और लूट के 40 हजार रुपये बरामद किए गए। 

महाराजगंज स्थित हाईवे की उत्तरी लेन पर एक होमियो चिकित्सालय के मकान में भारत माइक्रो फाइनेंस कंपनी है जो जरूरतमंदों को ऋण देती है और फाइनेंस करती है। पुलिस के मुताबिक बृहस्पतिवार को सुबह 10:30 बजे दो बदमाश अंदर घुसे। वहां मैनेजर और कैशियर ही मौजूद रहे।

बदमाशों ने कैशियर को पिस्टल लगाकर कैश बाक्स में रखे 40 हजार रुपये बैग में रख लिए। किसी तरह  कैशियर हरिओम पाल बाहर निकले और आगे का दरवाजा बंद कर दिया। उधर, बदमाश मैनेजर पंकज कुमार के पास पहुंचे और पिस्टल लगाकर लॉकर की चाबी मांगने लगे। मैनेजर कुछ देर तक दोनों को बातों में उलझाए रखा।  इसके बाद मौका देखकर मैनेजर ने पीछे के दरवाजे से बाहर आकर शटर बंद कर दिया और शोर मचाने लगे। देखते ही देखते लोग इकट्ठा हो गए।
... और पढ़ें

मिर्जापुर: घर से टहलने निकले डी-फार्मा के छात्र की पीट-पीटकर हत्या, दूसरे गांव में हुई घटना से तनाव

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में युवक की दूसरे गांव में गुरुवार की सुबह आशनाई के शक में पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। घटना से आक्रोशित परिजनों ने गांव में जमकर हंगामा किया। एएसपी सिटी व सीओ सदर ने कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। पुलिस ने एक नामजद समेत दो अज्ञात पर मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपित को देर शाम गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के अनुसार, देहात कोतवाली क्षेत्र के कुरकुठिया बेलवरिया निवासी कृपाशंकर(24) पुत्र मंगला प्रसाद डी-फार्मा की तैयारी कर रहा था। वह नगर के अस्पताल मार्ग पर स्थित एक मेडिकल स्टोर में काम भी करता था। वह प्रतिदिन सुबह टहलने जाता था। गुरुवार की सुबह भी वह टहलने निकला था। इस दौरान किरतारतारा गांव में एक परिवार के लोगों ने उसे घेर लिया लाठियों से उसे पीटने लगे। यह देख उसके साथी उन्हें रोकने के लिए बढ़े तो हमलावरों ने उन्हें भी दौड़ा लिया।

खेत में मिला अधमरा
इस पर सभी भाग कर गांव आए और कृपाशंकर के परिजनों को बताया। कृपाशंकर के परिजन पहुंचे तो वह अधमरा खेत में पड़ा था। उसे पहले निजी अस्पताल फिर मंडलीय अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पिटाई में उसके निजी अंगों पर भी हमला किया गया था। मौत से परिवार में कोहराम मच गया।
... और पढ़ें

यूपी : सवा करोड़ के गांजे के साथ दो गिरफ्तार, एसटीएफ को मिर्जापुर में मिली कामयाबी

यूपी एसटीएफ ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के दो तस्करों को मिर्जापुर से गिरफ्तार किया है। इनके पास से सवा पांच क्विंटल गांजा बरामद किया है। बाजार में इसका अनुमानित मूल्य लगभग 1.25 करोड़ रूपये बताया जा रहा है। गिरफ्तार किए गए तस्करों के नाम सत्यप्रकाश और मयंकेश्वर प्रसाद है।
 
 
सत्यप्रकाश जौनपुर का रहने वाला है, जबकि मयंकेश्वर बिहार का रहने वाला है। एसटीएफ की ओर से बताया गया है कि यह गांजा उड़ीसा से बिहार के रास्ते यूपी आ रहा था। जिसे मिर्जापुर में एसटीएफ ने बरामद कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि यह गांजा भुवनेश्वर उडीसा के खुर्दा इंडस्ट्रियल एरिया से लाया जा रहा है, जिसे जौनपुर में दिया जाना था। गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ मिर्जापुर के मड़िहान थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। 
... और पढ़ें

शर्मनाक: भांजी से दुष्कर्म करता रहा मामा, ग्राम प्रधान मामी ने भी दिया पति का साथ, पीड़िता ने मां को बताई आपबीती तो रह गई दंग

एसटीएफ
मिर्जापुर जिले के जिगना थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी प्रधानपति ने अपनी ही भांजी से कई बार दुष्कर्म किया। मंगलवार रात इस मामले में युवती की मां की तहरीर पर प्रधानपति मामा और ग्राम प्रधान मामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। केस दर्ज होने के बाद से प्रधान और उसका पति गांव से भागे हुए हैं।
 
पुलिस के अनुसार, 18 वर्षीय युवती 10 जनवरी को थाना क्षेत्र के एक गांव में मामा के यहां उसके पुत्र के जन्मदिन पर आई थी। उसके बाद से वह मामा के यहां ही रह गई। आरोप है कि 13 जून की दोपहर आरोपी ने युवती को कुछ पिलाकर दुष्कर्म किया। उसने शोर मचाया तो उसे कूलर की पाइप से पीटा।

इतना ही नहीं जब उसने घर से भागने की कोशिश की तो उसकी ग्राम प्रधान मामी ने उसे पकड़ लिया। युवती ने आरोप लगाया कि उसके चुप रहने का फायदा उठाते हुए मामा लगातार उसके साथ संबंध बनाता रहा। 18 जून को उसके दूसरे मामा के घर पर शादी थी। इसमें युवती की मां भी शामिल होने आई। तो उसने अपनी मां को पूरी बात बताई।
... और पढ़ें

यूपी: खून से लथपथ तीन शव मिलने से हड़कंप, हत्या कर वाराणसी-मिर्जापुर बार्डर फेंकी लाश

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में खून से लथपथ तीन शव मिलने से हड़कंप मच गया है। आशंका जताई जा रही है कि इनकी बेरहमी से हत्या की गई है। हत्या के बाद शवों को सड़क के किनारे फेंका गया है। घटना मिर्जापुर-वाराणसी बॉर्डर पर स्थित चुनार थाना क्षेत्र के नंदूपुर गांव की है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही आगे की जांच में जुट गई है।

पुलिस के अनुसार, चुनार कोतवाली क्षेत्र के वाराणसी-मिर्जापुर बॉर्डर पर  स्थित नंदूपुर रुदौली गांव के पास सड़क किनारे रविवार की सुबह तीन युवकों के शव मिले। तीनों युवकों की हत्या कर शव को राज्य मार्ग-74 के किनारे फेंका गया है। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना दी।

सूचना पर चुनार कोतवाल मौके पर पहुंचे। एक शव के पास मिले कागजात से एक युवक की पहचान हो गई। जो बिहार के रोहतास जिले के काराकाट थाना क्षेत्र के गोडारी गांव का निवासी है, जिसका नाम राजकुमार यादव था।
... और पढ़ें

यूपी: घर में अकेली रह रही वृद्ध महिला की हथौड़ा मारकर हत्या,दरवाजे पर खून देख मिली जानकारी 

मिर्जापुर जिले के पड़री थाना क्षेत्र के अघवार गांव में सोमवार की देर रात घर में अकेली रह रही वृद्धा की हथोड़े से सिर में वार कर हत्या कर दी गई। परिजनों ने चोरी के लिए घर में घुसे लोगों पर हत्या का आरोप लगाया, लेकिन घर में नगदी और आभूषण मिलने से मामला उलझ गया है। पुलिस ने जमीन विवाद में हत्या की आशंका जताई है।

अघवार निवासी गंगा देवी (65) की शादी 40 साल पूर्व विंध्याचल थाने क्षेत्र के रेहड़ा गांव निवासी मिश्रीलाल से हुई थी। गंगा देवी 35 साल से मायके अघवार में रह रही थीं। उनको कोई संतान नहीं थी। पांच वर्ष पूर्व पति की भी मौत हो गई थी।

उनकी ननद आशा मिर्जामुराद में रहती है। गंगा देवी ने आशा के पुत्र सुनील को गोद लिया है। सुनील, पत्नी और बच्चे के साथ गंगा देवी के साथ रहता था। दो माह पूर्व सुनील काम की तलाश में गोवा चला गया। एक माह पूर्व सुुनील की पत्नी, बच्चे की तबीयत खराब होने पर मायके चली गई थी। तब से गंगा देवी अकेली रह रही थीं। रात में बदमाशों ने उनकी हत्या कर दी। उनके कान से टप्स नोचा गया था। 
... और पढ़ें

तस्वीरें: बिहार के तीन लोगों की धारदार हथियार से हत्या, मिर्जापुर में खून से लथपथ मिली लाशें

मिर्जापुर जिले में सड़क किनारे बिहार के तीन लोगों की लाश मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। तीनों की किसी धारदार हथियार से हत्या की गई, इसके बाद उनके शव मिर्जापुर-वाराणसी बॉर्डर पर स्थित चुनार थाना क्षेत्र के नंदूपुर गांव में सड़क किनारे फेंके गए थे। खून से लथपथ मिले शवों को देखकर सनसनी फैल गई थी। स्थानीय लोग तरह-तरह के कयास लगाने लगे। किसी ने घटना के बारे में पुलिस को सूचना दी।

पुलिस मौके पर पहुंच गई और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके पर डॉग स्क्वॉयड की टीम भी पहुंची और जांच कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। वहीं पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर जानकारी जुटा रही है। देखें अगली स्लाइ्डस...।
... और पढ़ें

मिर्जापुरः सेना के जवान ने सोते समय पत्नी को उतारा मौत के घाट, कहा- भूत प्रेत का था साया

यूपी के मिर्जापुर शहर कोतवाली क्षेत्र के सारीपुर गांव में बृहस्पतिवार की देर रात सोते समय सेना के जवान ने चाकू से गला रेत कर पत्नी की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद पति शौचालय में चला गया और बाहर से दरवाजा बंद होने की बात कह कर चीखने लगा। महिला के भाइयों द्वारा दरवाजा अंदर से बंद होने की बात बताने पर पुलिस ने पूछताछ किया तो पति ने हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। बताया कि पत्नी के ऊपर भूत प्रेत का साया था। पति का आरोप है रात को पत्नी गला दबाने लगी तो उसने चाकू से गला काट दिया।

वाराणसी के कपसेठी धौकलगंज निवासी कमलेश सोनकर की शादी शहर कोतवाली के सारीपुर निवासी 26 वर्षीय सितारा देवी  से 2017 में हुई थी। दोनों को 18 माह की एक पुत्री भी है। सितारा अपने मायके सारीपुर में रहती थी। पति गोरखा रेजीमेंट वाराणसी में क्लर्क के पद पर नियुक्त है जो दो महीने की छुट्टी पर अपने ससुराल आए थे।
... और पढ़ें

मिर्जापुर: घर के पास खेल रही मूक बधिर बालिका से किशोर ने किया दुष्कर्म, जंगल में ले जाकर लूटी आबरू 

मिर्जापुर जिले के मड़िहान थाना क्षेत्र के एक गांव में गुरुवार की देर शाम छह वर्षीय मूक बधिर बालिका को बहला कर एक किशोर जंगल में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। रात को जंगल की ओर गए लड़कों ने बालिका को रोते देख उसके परिजनों को सूचना दी। खोजबीन कर रहे परिजन जंगल में पहुंचे। बालिका को घर लाकर पुलिस को जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस बालिका को मेडिकल के लिए अस्पताल ले गई। पुलिस ने किशोर को हिरासत में ले लिया है।

थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी छह वर्षीय बालिका घर के पास खेल रही थी, तभी 16 वर्षीय पड़ोसी किशोर उसके पास आया और बहला कर उसे घर से आधा किलोमीटर दूर जंगल की ओर ले गया। जंगल में ले जाकर किशोर ने बालिका के साथ दुष्कर्म किया और वहां से फरार हो गया।

रास्ते से गुजर रहे लोगों ने जब बालिका की रोने की आवाज सुनी तो उधर गए। वहां देखा कि छह वर्षीय बालिका जंगल में पड़ी रो रही है। लोगों ने उसकी पहचान कर परिजनों को सूचना दी। इधर, परिजन घर पर बालिका को न पाकर खोजबीन कर रहे थे । सूचना मिलने पर जंगल पहुंचे और पुलिस को फोन कर जानकारी दी।

सूचना पर मड़िहान थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह मौके पर पहुंचे और बालिका को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। बालिका के इशारे से आप बीती बताने के बाद पुलिस ने आरोपी किशोर को हिरासत में ले लिया है। बालिका को मेडिकल के लिए जिला महिला अस्पताल भेज दिया गया है।
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00