विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

मिर्जापुर : मड़ई में सो रहे अधेड़ की सिर कुचलकर हत्या, हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में तड़के सुबह एक अधेड़ की सिर कुचलकर हत्या से सनसनी फैल गई। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को फिलहाल हत्यारे के बारे में पता नहीं चल पाया है।

जिले के अहरौरा थाना क्षेत्र के जरगो जलाशय से सटे हुए सरसवा गांव में रविवार रात घर के बाहर लगी मड़ई में मुरारी मिश्रा(42) चौकी सोए हुए थे। इसी दौरान किसी अज्ञात हमलावर ने धारदार हथियार से मुरारी की गर्दन और सिर पर हमला कर दिया। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई।

ये भी पढ़ें : 
एक साल पहले हुई बेटी की शादी, छह महीने बाद घर छोड़ा, मां को नहीं पता कि पुत्री घर के बगल में रहती है

सोमवार सुबह जब पत्नी की नींद खुली तो वह मड़ई में गई, वहां देखा कि रारी मृत अवस्था में पड़ा हुआ था। उस पर हमला इतना जोरदार किया गया था कि काफी दूर तक खून के छींटे बिखरे हुए थे। पत्नी के शोर मचाने पर मौके पर ग्रामीणों जुट गए।
... और पढ़ें

बच्चा चोरी की अफवाह में पकड़ी गई बांग्लादेशी महिला, चार साल पहले त्रिपुरा के रास्ते पहुंची भारत

मिर्जापुर जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र के पहाड़ी पोखरा गांव के पास गुरुवार दोपहर बच्चा चोरी की अफवाह में पकड़ी गई महिला बांग्लादेशी है। खुफिया विभाग के ट्रांसलेटर को बताया तो पता चला कि महिला 2015 में त्रिपुरा के रास्ते भारत में घुसी थी। वह त्रिपुरा में ही रह रही थी। तीन दिन पहले ट्रेन में बैठकर मिर्जापुर पहुंची और यहां भटक रही थी। 

देहात कोतवाली के पहाड़ी गांव में बच्चा चोर की अफवाह में ग्रामीणों ने एक महिला की पिटाई कर दी थी। रास्ते से गुजर रहे बाइक सवारों ने महिला को भीड़ से बचाते हुए पुलिस को सूचना दे दी।

पुलिस ने महिला को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि महिला नसीमा परवीन, गाजीपुर थाना चिरीस बंडोर जिला रासही बांग्लादेश की निवासी है। एसपी अवधेश पांडेय ने बताया कि बांग्लादेश के दूतावास से संपर्क कर उसके पते का सत्यापन कराया जा रहा है। इसके बाद दूतावास से संपर्क कर बताया जाएगा। महिला से पूछताछ की जा रही है।
... और पढ़ें

रोटी-नमक मामले में प्रधान और पत्रकार के समर्थन में उतरे अभिभावक, अपने बच्चों को नहीं भेजा स्कूल

मिर्जापुर जिले के अहरौरा क्षेत्र में सियुर के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को रोटी-नमक खिलाने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रधान प्रतिनिधि और पत्रकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने के विरोध में अभिभावक उतर आए हैं। गुरुवार को किसी भी अभिभावक ने अपने बच्चे को स्कूल में पढ़ने के लिए नहीं भेजा। स्कूल में सिर्फ एक ही छात्र पढ़ाई करते हुए नजर आया।

गुरुवार को समय से विद्यालय खुला, शिक्षक भी आए लेकिन विद्यालय में पढ़ने के लिए छात्र नहीं आए। विद्यालय मे सिर्फ एक छात्र स्कूल पहुंचा, जिसने पढ़ाई भी की और जमकर मिड डे मील भी खाया।

ये भी पढ़ें : 
बैंक कैशियर ने कैंट रेलवे स्टेशन पर उतारे कपड़े, फिर लेट गया पटरी के बीच में

रोटी-नमक प्रकरण में हिनौता ग्रामसभा के प्रधान प्रतिनिधि राजकुमार पाल और पत्रकार पवन जायसवाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने से नाराज ग्रामीणों ने अपने बच्चों को स्कूल नहीं जाने दिया। इसमें 95 बच्चों के नामांकन के बाद भी सिर्फ एक छात्र विद्यालय में पढ़ने आया।
... और पढ़ें

यूपी: तीन दिन से भूखे पेट पढ़ रहे थे बच्चे, और रजिस्टर में लिख दिया समय पर बन रहा मिड डे मील

मिर्जापुर जिले के जोगी भोगी गांव के प्राथमिक विद्यालय में तीन दिन से मिड डे मील न बनने के मामले में सीडीओ प्रियंका निरंजन के आदेश पर शनिवार को टीम जांच-पड़ताल करने पहुंची। टीम में डीसी एमडीएम रविंद्र मिश्रा, वीडियो मझवा घनश्याम प्रसाद, प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी प्रेमशंकर (सीखड़) शामिल थे।

जांच में पाया कि तीन दिन से प्राथमिक विद्यालय में एमडीएम(मिड डे मील) नहीं बन रहा था। जिला समंवयक एमडीएम अरविंद मिश्रा ने बताया कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिल्पी का विलय हो चुका है। प्रभारी प्रधानाध्यापिका श्रेया सिंह 29 जुलाई से मातृत्व अवकाश पर चली गई हैं, साथ ही अध्यापिका सोनम सिंह भी 13 अगस्त से मातृत्व अवकाश पर हैं।

इसके चलते प्राथमिक विद्यालय में मात्र एक शिक्षामित्र रीता देवी द्वारा अपने पैसे से एमडीएम फल दूध का वितरण किया जा रहा था। 30 अक्टूबर को शिक्षामित्र ने प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी प्रेम शंकर राम को पत्र लिखकर मिड डे मील के तहत भोजन बनवाने में असमर्थता जाहिर की थी। इसके बाद प्रभारी खंड शिक्षा अधिकारी(सीखड़) ने सीखड़ के अध्यापक रत्नेश्वर को लिखित आदेश देकर विद्यालय ज्वाइन करने के लिए कहा था लेकिन रत्नेश्वर ने प्राथमिक विद्यालय जोगी भोगी को ज्वाइन नहीं किया।
... और पढ़ें
स्कूल में जांच करने पहुंची टीम। स्कूल में जांच करने पहुंची टीम।

मिर्जापुर: अलग-अगल जगह दो लोगों ने फांसी लगाकर जान दी, जिले में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में दो लोगों ने शुक्रवार को फांसी लगा कर जान दे दी। पुलिस शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के अनुसार मनीष कुमार मोदनवाल(27) निवासी विंध्याचल कोतवाली के कंतित मुहल्ला बम भैरों मंदिर निवासी ने शुक्रवार की रात कमरें में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रात में परिजनों के साथ खाना खाने के बाद सभी लोग अपने-अपने कमरे में चले गए। शनिवार सुबह में बड़ा भाई रमेश ने ड्यूटी पर जाने के लिए उठा तो कमरे का दरवाजा खुला था।

कमरे में जाकर देखा तो मनीष कुमार मोदनवाल फांसी के फंदे पर लटका था। आनन-फानन में परिजनों ने पंखे से उतारकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फांसी की सूचना मिलते ही विंध्याचल पुलिस कंतित कस्बा इंचार्ज रमेश राम ने शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा करने के बाद पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया।
... और पढ़ें

यूपी: कुएं में पंप ऊपर करने उतरे तीन लोग जहरीली गैस की चपेट में आए, सभी की मौत

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में एक कुएं में जहरीली गैस की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत गई। इसके बाद तुरंत मौके पर भीड़ लग गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मिर्जापुर जिले के जिगना थाना क्षेत्र के गोनौरा गांव बार्डर पर स्थित कुसहा गांव के राजपुर मजरे में मंगलवार की दोपहर कुएं में पंपसेट निकालने उतरे तीन लोगों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई। पहले एक किसान रस्सी के सहारे पंपसेट को ऊपर करने के लिए कुएं में उतरा था। इस दौरान जहरीली गैस के चलते वह नीचे गिर गया। उसे बचाने के बाद बारी-बारी से गांव के दो लोग कुएं में उतरे और वो भी जहरीली गैस की चपेट में आने से नीचे गिर गए।



चौथा युवक भी कुएं में उतरा जिसे ग्रामीणों ने समय रहते ऊपर खींचकर बचा लिया। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड और पुलिस कुएं से शव निकालने के लिए देर शाम तक मशक्कत करती रही। कुसहां गांव का राजपुर मजरा गोनौरा गांव के बार्डर पर स्थित है। गांव निवासी 70 वर्षीय तौलन पाल के मकान के पास निजी कुंआ है जिसमें सिंचाई के लिए पंपसेट लगाया गया था।
... और पढ़ें

पूर्वांचल में बारिश के कहर से अब तक 40 की जान गई, 550 से ज्यादा घर ढह गए 

पूर्वांचल के जिलों में बारिश से हुए हादसों में तीन महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई। जिससे अब तक पूर्वांचल में मरने वालों की संख्या 40 पहुंच गई है। जबकि 550 से अधिक घर ध्वस्त हो गए। पटरी धंसने और रेलवे ट्रैक पर पानी लगने से 20 से अधिक ट्रेनें निरस्त कर दी गईं। दर्जनभर से अधिक गाड़ियां बदले रूट से चलाई गईं। बलिया जिला कारागार के बैरकों में पानी घुसने से 500 कैदियों को आजमगढ़ भेज दिया गया। 

वाराणसी जिले में 50 से अधिक घर गिर गए। बड़ागांव क्षेत्र में हूबराजी देवी(75) और मनराजी(68) की मौत हो गई। गाजीपुर में झोपड़ी और दीवार गिरने से मुरली यादव(64) और बेचन मियां(40) की मौत हो गई। अन्य हादसों में 59 कच्चे मकान और झोपड़ियां गिर गईं। जबकि तीन घायल हो गए।



विस्तार से खबर यहां पढ़ें: 
जानलेवा बारिश का पूर्वांचल में कहर, अब तक 37 लोगों की मौत, बनारस-चंदौली में सबसे ज्यादा गईं जान

ये भी पढ़ें: बारिस का कहर: बलिया जेल में घुसा पानी, 500 कैदियों को आजमगढ़ भेजा
... और पढ़ें

जानलेवा बारिश का पूर्वांचल में कहर, अब तक 37 लोगों की मौत, बनारस-चंदौली में सबसे ज्यादा गईं जान

बारिश के कारण ढहा कच्चा मकान
पूर्वांचल में बारिश का कहर जारी है। लगातार हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। अब बारिश जानलेवा हो गई है। वाराणसी में भी रविवार दोपहर को कच्चा मकान गिरने से दो बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई। सोनभद्र, चंदौली और गाजीपुर जिले में रविवार सुबह मलबे में दबकर एक-एक की मौत हो गई। बलिया में भी शनिवार रात में भी दो लोगों की मौत हुई है। इससे पूर्वांचल में पिछले चार दिनों में अब तक 37 लोगों की जान चली गई।

सबसे ज्यादा जान चंदौली और वाराणसी जिले में गई हैं, यहां अब तक छह-छह लोगों की मौत हो गई है। बलिया, मिर्जापुर, गाजीपुर पांच-पांच लोगों की मौत हुई है। आजमगढ़, में चार लोगों की जान गई। भदोही में तीन और मऊ, जौनपुर, सोनभद्र में एक-एक की मौत हुई है।



सोनभद्र में रविवार की सुबह कच्चा मकान ढहने से चोपन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत परसोई के कुरकटिया टोला में ऋषि कुमार(5) पुत्र रामजियावन की मौत हो गई। पूर्वांचल जिलों के दर्जनभर से ज्यादा गांवों में बिजली संकट गहरा गया है। शनिवार को वाराणसी में 107, जौनपुर में 51.5, मिर्जापुर में 115 और आजमगढ़ में 154.1 मिमी बारिश हुई है। वाराणसी, मिर्जापुर और आजमगढ़ मंडल में 250 से अधिक कच्चे मकान गिर गए।

बलिया में अब तक पांच की मौत
बलिया के भीमपुरा थाना क्षेत्र के केवलवीर गांव में जानकी प्रसाद(55) वर्ष की दीवार गिरने से उसके मलबे में दबकर मौत हो गई है। गड़वार थाना क्षेत्र के रतसड़ अमडरिया मार्ग पर विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से देवनाथ शर्मा(90) की घटना स्थल पर मौत हो गई।

शनिवार को तीन लोगों की मौत हो गई। पहली घटना बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के खेवसर गांव के रघुबर नगर की है। वहां दिनेश राजभर की पत्नी धाना देवी (32) अपने पुत्र दीपू(11), दीपेश(04) और रुपेश(02) को लेकर कच्चे मकान में सोई थी। बारिश की वजह से शनिवार की सुबह लगभग 4 बजे कच्चा मकान अचानक धराशायी हो गया, जिसमें चारों लोग दब गए। सभी को बाहर निकाल कर अस्पताल भेजा गया। चिकित्सकों ने दीपू को मृत घोषित कर दिया। बाकी की हालत गंभीर बनी हुई है।
... और पढ़ें

मिर्जापुर: दो ट्रकों की आपस में जोरदार भिड़ंत, चारो ड्राइवर और कंडक्टर घायल, एक का पैर कटा

मिर्जापुर जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र के समोगरा गांव के पास बुधवार सुबह दो ट्रकों की आमने-सामने भिडंत हो गई। इसमें दोनों ट्रकों के चालक-खलासी घायल हो गए। एक ट्रक के खलासी(कंडक्टर) का पैर कट गया।

स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना देकर घायलों को उपचार के लिए मंडलीय अस्पताल पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद एक ट्रक के चालक-खलासी को वाराणसी रेफर कर दिया गया।

देहात कोतवाली क्षेत्र के करनपुर चौकी के आगे समोगरा गांव के पास मिर्जापुर की ओर आ रहा एक ट्रक रीवां की ओर जा रहे दूसरे ट्रक से टकरा गया। आमने-सामने जोरदार टक्कर से दोनों ट्रक के परखच्चे उड़ गए। हादसे के बाद पीछे से आ रही एक आटो भी ट्रक में टकरा गई।

हादसे में आटो सवार बाल-बाल बच गए। दोनों ट्रकों के चालक-खलासी केबिन में फंस गए। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना देकर घायलों को बाहर निकाला। इसमें मिर्जापुर की ओर आ रहे ट्रक के खलासी 45 वर्षीय रविंद्र सिंह पुत्र भगनु सिंह निवासी बलिगांव जगदीश भोजपुर बिहार का पैर कट गया।
... और पढ़ें

यूपी : पुलिस का एक सिपाही निकला चोरों के गिरोह का सरदार, बोलेरो कार का करते थे सफाया

उत्तर प्रदेश की पुलिस में एक सिपाही एक और आपराधिक करतूत सामने आई है। पुलिस ने एक कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है, जो बोलेरो चोरी के गिरोह का मास्टरमाइंड निकला है। इससे पहले भी वाराणसी के रामनगर थाने के दो सिपाहियों को अवैध शराब की तस्करी करने के मामले में गिरफ्तार किया था। तो वही रविवार को मिर्जापुर में एक और मामला सामने आ गया है।

मिर्जापुर में 100 डायल में कार्यरत सिपाही प्रमोद को जिले की कटरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी सिपाही अब तक सैकड़ों गाड़ियों को ठिकाने लगा चुका है। स्वाट टीम ने कुछ दिन पहले 6 बोलेरो को बरामद किया था।

कटरा कोतवाली पुलिस ने रविवार की सुबह शास्त्री पुल से बोलेरो चोरी के मास्टरमाइंड सिपाही प्रमोद राय को गिरफ्तार किया। एक सप्ताह पहले कटरा कोतवाली पुलिस ने चोरी की छह बोलेरो के साथ चार चोरों को गिरफ्तार किया था।
... और पढ़ें

पूर्वांचल में आफत बनकर गिरी बिजली, चार लोगों समेत एक मवेशी की मौत, चार झुलसे

पूर्वांचल के दो जिलों सोनभद्र और भदोही में बिजली आफत बनकर गिरी। इस दौरान दोनों जिलों में चार लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही एक मवेशी की भी मौत हुई है, जबकि चार लोग झुलस गए। 

पिछले 24 घंटे के दौरान अलग-अलग स्थानों पर बारिश के दौरान आफत बनकर बिजली गिरी। इसकी चपेट में आने से दो व्यक्ति और एक मवेशी की मौत हो गई। जबकि तीन लोग झुलस गए। सीएचसी घोरावल एवं निजी अस्पताल में झुलसे लोगों का इलाज चल रहा। रविवार को जिला अस्पताल में पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया। दैवीय आपदा राहत कोष से मृतकों के आश्रितों को मुआवजा मिलेगा।

सोनभद्र जिल में रविवार सुबह करीब छह बजे जुगैल थाना क्षेत्र के चंदौली गांव निवासी राजबली(45)पुत्र डग्गर अपने मकान के बरामदे में बैठकर कोई कार्य कर रहा था। उसी वक्त बारिश के साथ उसके बिजली उसके मकान के समीप गिरी और वह उसकी चपेट में आकर झुलस गया। इसकी जानकारी होने पर घरवाले उसे अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि उसकी मौत हो गई।
... और पढ़ें

मिर्जापुर : ट्रक से दबकर मासूम की मौत, ग्रामीणों की जमकर तोड़-फोड़ से 25 लाख का नकुसान

मिर्जापुर के लालगंज थाना क्षेत्र के बसही कला गांव में स्थित फोरलेन सड़क निर्माण कर रही डीबीएल कंपनी के कैंप में शुक्रवार शाम एक दस वर्षीय बच्चे की दबकर मौत हो गई। मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर तोड़फोड़ करते हुए कंपनी को काफी क्षति पहुंचाई। कैंपस में खड़े दर्जनो वाहनों के शीशे तोड़ दिए।

आवासीय एवं ऑफिसियल भवन में लगे शीशे आदि को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। आरोप है कि मौके का फायदा उठा कर चोरी भी की गई। घटना के घंटे भर बाद मौके पर पुलिस पहुंची। सुरक्षा को देखते हुए मौके पर पुलिस बल लगाया गया है। घटना के बाद से शनिवार को भी कंपनी का काम बंद है।

कंपनी में कार्यरत लोग दहशत के कारण रात मे कंपनी कैंपस से भाग गए थे। तोड़फोड़ में कंपनी ने 25 लाख रुपए का नुकसान होने का दावा किया गया है। शुक्रवार शाम को पतुलखी गांव निवासी महेश का 10 वर्षीय पुत्र ऋषि वाहन से दबकर मौत हो गई थी। महेश की कंपनी कैंपस के बाहर चाय पान की दुकान है। ऋषि दुकान पर आया था और साइकिल से कैंपस के अंदर घूमने चला गया था।
... और पढ़ें

पूर्वांचल के इन जिलों में हुईं आपराधिक घटनाएं, जानें कौन सी हैं वो खबरें

वाराणसी सहित आसपास के जिलों में आपराधिक घटना हर दिन घटती रहती हैं। आजमगढ़, जौनपुर, बलिया, सोनभद्र में आपराधिक घटनाएं हुईं। जौनपुर में लूट, आजमगढ़ में वाहन चोरों को गिरफ्तार किया गया है।

आजमगढ़ जिले की शहर कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को ओएलएक्स एप के जरिए ऑनलाइन चोरी के वाहन बेचने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया। इनके पास से चोरी के नौ वाहन, एक लैपटॉप, एक प्रिंटर और तीन मोबाइल और काफी संख्या में फर्जी आईडी बरामद हुई।

क्लिक कर पढ़ें खबर : 
यूपी : ओएलएक्स पर बेचते चोरी के वाहन, पुलिस के हत्थे चढ़े, अब तक बेच चुके थे 700

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में लूट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार को भी दिनदहाड़े एक युवक से चाकू के दम एक लाख रुपये लूट लिए थे, और वहीं देर रात को भी जिले में एक लूट होने का मामला सामने आया है।

क्लिक कर पढ़ें खबर : जौनपुर : फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से 25 हजार की लूट, असलहे की मुठिया से सिर पर किया हमला
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन