बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

मिर्जापुर में झंडे को लेकर दो पक्षों में विवाद, एक की हालत गंभीर, नगर विधायक व भाजपा जिलाध्यक्ष पहुंचे थाने

मिर्जापुर शहर कोतवाली क्षेत्र के गफूर खान गली के पास रविवार की देर शाम झंडे को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद के बाद अस्पताल मेडिकल के लिए जा रहे एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के एक युवक को लोहे की रॉड से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल को उपचार के लिए मंडलीय अस्पताल ले जाया गया। जहां हालत गंभीर होने पर उसे रेफर कर दिया गया। मामला दो वर्गों का होने के कारण मौके पर बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए। सूचना पर सीओ सिटी मौके पहुंचकर मामले की जांच में जुट गए हैं। 

शहर कोतवाली क्षेत्र के भटवा पोखरी निवासी ई-रिक्शा चालक की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी। वह ई-रिक्शा से अस्पताल मेडिकल के लिए जा रहा था, तभी रास्ते में उसके साथियों ने मछली गली निवासी बीस वर्षीय साहब खान की गफूर खान गली के पास पिटाई कर दी। पिटाई से वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

उसे उपचार के लिए ले जाया गया, जहां हालत गंभीर होने पर उसे रेफर कर दिया गया। सूचना पर शहर और कटरा कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। मामला तब और बढ़ गया जब विधायक रत्नाकर मिश्र व भाजपा जिलाध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह भी शहर कोतवाली पहुंच गए।

एएसपी सिटी से बात कर कार्रवाई की बात कही। एएसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि शाम को एक युवक जा रहा था, रास्ते में झंडा लगाने को लेकर विवाद हो गया। मेडिकल के लिए अस्पताल जाते समय युवकों ने दूसरे पक्ष के युवक की पिटाई कर दी। मामले की जांच कर आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

यूपी: मलाई देने के लिए कराया इंतजार, तो पिता-पुत्र को पीटा, मुकदमा दर्ज 

मिर्जापुर जिले के कटरा कोतवाली क्षेत्र के डंकीनगंज मोहल्ला निवासी चाय के दुकानदार को मलाई के लिए इंतजार कराना भारी पड़ गया। शुक्रवार की रात 10 से 12 की संख्या में आए युवकों ने दुकानदार पारस और उनके पुत्र पुनीत चौरसिया की पिटाई कर दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक सभी फरार हो गए।

पिटाई करने वालों का कहना था कि मलाई रखी होने के बाद भी  दुकानदार नहीं दे रहा था। वहीं, दुकानदार का कहना है कि भीड़ न लगाने के लिए इंतजार करने को कहा गया था। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया।

डंकीनगंज पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर पारस चाय की दुकान स्थित है। चाय की दुकान पर रात के समय काफी भीड़ लग जा रही थी। कटरा कोतवाल के निर्देश पर डंकीनगंज चौकी प्रभारी ने भीड़ न लगाने के लिए दुकानदार को चेताया था।

शुक्रवार की रात को कुछ लोगों दुकानदार से मलाई मांगा तो उसने थोड़ी देर इंतजार करने को कहा, यह बात युवकों को नागवार लगी। आधे घंटे बाद पहुंचे युवकों ने दुकानदार पारस और उसके पुत्र पुनीत की पिटाई कर दी। सूचना पर डंकीनगंज पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक लोग फरार हो गए थे।

घायलों का मेडिकल कराने के बाद पुलिस ने दो नामजद और 10 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर लिया। कटरा कोतवाल रमेश यादव ने बताया कि दुकानदार को भीड़ न लगाने के लिए मना किया गया था, उसने युवकों को मलाई के लिए इंतजार करने को कहा तो उसकी पिटाई कर दी। मामले में दो आरोपी आकाश यादव और मन्नी निवासी विसुंदरपुर को गिरफ्तार कर लिया गया है।
... और पढ़ें

यूपी: टेक्निकल डायरेक्टर हत्यारोपी 50 हजार का इनामी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, दोनों पैरों में लगी गोली 

मिर्जापुर के टेक्निकल डायरेक्टर जिबनंदी हत्याकांड में जिले की चुनार पुलिस व स्वाट टीम ने शुक्रवार की भोर फरार चल रहे एक आरोपी को धौहा पहाड़ी क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में पकड़ लिया। इस दौरान आरोपी भानू के दोनों पैरों में घुटने के नीचे गोली भी लगी।

घायल को मण्डलीय अस्पताल लाया गया। पुलिस अधीक्षक अजय सिंह व एएसपी सिटी संजय कुमार मौके पर पहुंचकर आरोपी से पूछताछ किये। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में पकड़े आरोपी ने कम्पनी के मालिक को धमकी दी थी, रंगदारी के लिए आया था।

हत्याकांड में दो आरोपी अनिल व भोनू पहले ही पकड़े जा चुके हैं। फरार चल रहे तीन आरोपियों पर गुरुवार को ही आईजी ने 50-50 हजार का इनाम घोषित किया था । शुक्रवार की सुबह पुलिस ने मुठभेड़ में गोली मारकर आरोपी भानू को गिरफ्तार कर लिया।
... और पढ़ें

यूपी: खून से लथपथ तीन शव मिलने से हड़कंप, हत्या कर वाराणसी-मिर्जापुर बार्डर फेंकी लाश

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में खून से लथपथ तीन शव मिलने से हड़कंप मच गया है। आशंका जताई जा रही है कि इनकी बेरहमी से हत्या की गई है। हत्या के बाद शवों को सड़क के किनारे फेंका गया है। घटना मिर्जापुर-वाराणसी बॉर्डर पर स्थित चुनार थाना क्षेत्र के नंदूपुर गांव की है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही आगे की जांच में जुट गई है।

पुलिस के अनुसार, चुनार कोतवाली क्षेत्र के वाराणसी-मिर्जापुर बॉर्डर पर  स्थित नंदूपुर रुदौली गांव के पास सड़क किनारे रविवार की सुबह तीन युवकों के शव मिले। तीनों युवकों की हत्या कर शव को राज्य मार्ग-74 के किनारे फेंका गया है। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना दी।

सूचना पर चुनार कोतवाल मौके पर पहुंचे। एक शव के पास मिले कागजात से एक युवक की पहचान हो गई। जो बिहार के रोहतास जिले के काराकाट थाना क्षेत्र के गोडारी गांव का निवासी है, जिसका नाम राजकुमार यादव था।
... और पढ़ें
घटनास्थल पर मौजूद पुलिस और लोग। घटनास्थल पर मौजूद पुलिस और लोग।

तस्वीरें: बिहार के तीन लोगों की धारदार हथियार से हत्या, मिर्जापुर में खून से लथपथ मिली लाशें

मिर्जापुर जिले में सड़क किनारे बिहार के तीन लोगों की लाश मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। तीनों की किसी धारदार हथियार से हत्या की गई, इसके बाद उनके शव मिर्जापुर-वाराणसी बॉर्डर पर स्थित चुनार थाना क्षेत्र के नंदूपुर गांव में सड़क किनारे फेंके गए थे। खून से लथपथ मिले शवों को देखकर सनसनी फैल गई थी। स्थानीय लोग तरह-तरह के कयास लगाने लगे। किसी ने घटना के बारे में पुलिस को सूचना दी।

पुलिस मौके पर पहुंच गई और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके पर डॉग स्क्वॉयड की टीम भी पहुंची और जांच कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। वहीं पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर जानकारी जुटा रही है। देखें अगली स्लाइ्डस...।
... और पढ़ें

मिर्जापुरः सेना के जवान ने सोते समय पत्नी को उतारा मौत के घाट, कहा- भूत प्रेत का था साया

यूपी के मिर्जापुर शहर कोतवाली क्षेत्र के सारीपुर गांव में बृहस्पतिवार की देर रात सोते समय सेना के जवान ने चाकू से गला रेत कर पत्नी की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद पति शौचालय में चला गया और बाहर से दरवाजा बंद होने की बात कह कर चीखने लगा। महिला के भाइयों द्वारा दरवाजा अंदर से बंद होने की बात बताने पर पुलिस ने पूछताछ किया तो पति ने हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। बताया कि पत्नी के ऊपर भूत प्रेत का साया था। पति का आरोप है रात को पत्नी गला दबाने लगी तो उसने चाकू से गला काट दिया।

वाराणसी के कपसेठी धौकलगंज निवासी कमलेश सोनकर की शादी शहर कोतवाली के सारीपुर निवासी 26 वर्षीय सितारा देवी  से 2017 में हुई थी। दोनों को 18 माह की एक पुत्री भी है। सितारा अपने मायके सारीपुर में रहती थी। पति गोरखा रेजीमेंट वाराणसी में क्लर्क के पद पर नियुक्त है जो दो महीने की छुट्टी पर अपने ससुराल आए थे।
... और पढ़ें

मिर्जापुर: घर के पास खेल रही मूक बधिर बालिका से किशोर ने किया दुष्कर्म, जंगल में ले जाकर लूटी आबरू 

मिर्जापुर जिले के मड़िहान थाना क्षेत्र के एक गांव में गुरुवार की देर शाम छह वर्षीय मूक बधिर बालिका को बहला कर एक किशोर जंगल में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। रात को जंगल की ओर गए लड़कों ने बालिका को रोते देख उसके परिजनों को सूचना दी। खोजबीन कर रहे परिजन जंगल में पहुंचे। बालिका को घर लाकर पुलिस को जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस बालिका को मेडिकल के लिए अस्पताल ले गई। पुलिस ने किशोर को हिरासत में ले लिया है।

थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी छह वर्षीय बालिका घर के पास खेल रही थी, तभी 16 वर्षीय पड़ोसी किशोर उसके पास आया और बहला कर उसे घर से आधा किलोमीटर दूर जंगल की ओर ले गया। जंगल में ले जाकर किशोर ने बालिका के साथ दुष्कर्म किया और वहां से फरार हो गया।

रास्ते से गुजर रहे लोगों ने जब बालिका की रोने की आवाज सुनी तो उधर गए। वहां देखा कि छह वर्षीय बालिका जंगल में पड़ी रो रही है। लोगों ने उसकी पहचान कर परिजनों को सूचना दी। इधर, परिजन घर पर बालिका को न पाकर खोजबीन कर रहे थे । सूचना मिलने पर जंगल पहुंचे और पुलिस को फोन कर जानकारी दी।

सूचना पर मड़िहान थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह मौके पर पहुंचे और बालिका को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए। बालिका के इशारे से आप बीती बताने के बाद पुलिस ने आरोपी किशोर को हिरासत में ले लिया है। बालिका को मेडिकल के लिए जिला महिला अस्पताल भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

मिर्जापुर: ससुराल गए युवक का शव चंदौली की चंद्रप्रभा नदी में मिला, सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद हो सकी शिनाख्त

रेप
मिर्जापुर जिले के जमालपुर थाना क्षेत्र के सेमरा गांव निवासी युवक का शव शुक्रवार की सुबह चंदौली के चकिया कोतवाली क्षेत्र के मुजफ्फरपुर गांव के समीप चंद्रप्रभा नदी में मिला। शव मिलने की सूचना पर परिवार में कोहराम मच गया है।

जमालपुर थाना क्षेत्र के सेमरा गांव निवासी  पैंतीस  वर्षीय राजेंद्र पाल दो दिन पहले चकिया चंदौली क्षेत्र के हेतीमपुर गांव अपने ससुराल गया था।  चकिया कोतवाली क्षेत्र के मुजफ्फरपुर गांव के पास चंद्रप्रभा नदी में शुक्रवार की सुबह उसका शव मिला। शव मिलने के दौरान उसकी पहचान नहीं हो सकी।

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के चलते शव की शिनाख्त देर शाम को मिर्जापुर जनपद के जमालपुर थाना अंतर्गत सेमरा गांव निवासी राजेंद्र  पाल के रूप में हुई। राजेंद्र पाल दो दिन पूर्व कोतवाली क्षेत्र के हेतिमपुर गांव में स्थित अपने ससुराल गया  था।

चकिया कोतवाली पुलिस द्वारा मृतक के परिजनों के अलावा उसके ससुरालियों को घटना की सूचना दी गई। ससुराल गए दामाद की हत्या हुई है या वह किसी हादसे का शिकार हुआ है, राजेंद्र  की मौत को लेकर तरह-तरह की चर्चा है। परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। मृतक चार भाईयों में  तीसरे नंबर पर था। मृतक को एक पुत्र व एक पुत्री है। मृतक घर पर रह कर मेहनत-मजदूरी करता था।
... और पढ़ें

यूपी के मिर्जापुर में किशोरी को घर में बंद कर किया दुष्कर्म,  बगल की दुकान में गई  थी  सामान लेने 

मिर्जापुर जिले के मड़िहान थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की देर शाम सामान लेने गई 16 वर्षीय किशोरी को युवक ने कमरे में बंद कर दुष्कर्म किया। गुरुवार  की सुबह किशोरी किसी तरह घर पहुंची।  उसके पिता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर किशोरी को मेडिकल के लिए भेज दिया।

क्षेत्र के एक गांव की किशोरी के पिता काम करने गांव से बाहर गए थे। मां मायके गई थी। किशोरी के दादा घर पर थे। बुधवार शाम लगभग सात बजे किशोरी गांव में ही दुकान पर समान लेने गई थी, लेकिन लौट कर घर नहीं पहुंची। देर रात काम से लौटने के बाद पिता ने उसकी खोजबीन शुरू की।

सुबह किशोरी घर पहुंची और परिजनों को बताया कि दुकान से वापस आते समय रास्ते में एक युवक ने उसे घर में बुलाकर कमरे में बंद कर दुष्कर्म किया। सुबह होने पर वह किसी तरह वहां से भागी। किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर किशोरी को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया।  प्रभारी थानाध्यक्ष माधव सिंह ने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

मिर्जापुर में महिला ने पति के साथ मिलकर की प्रेमी की हत्या, शादी के बाद भी परेशान करने पर वारदात को दिया अंजाम 

शादी के बाद भी परेशान करने पर महिला ने पति के साथ मिलकर शुक्रवार रात प्रेमी के सिर पर छोटे गैस सिलिंडर से हमला कर दिया। रात भर घायल हालत में तड़पने के बाद सुबह उसकी मौत हो गई। घटना मिर्जापुर जिले के कटरा कोतवाली क्षेत्र के डंगहर मोहल्ले की है। सूचना पर एसपी अजय सिंह, एएसपी नगर संजय कुमार, सीओ अजय कुमार राय डाग स्क्वाड व फोरेंसिक टीम के साथ पहुंचे।  पुलिस आरोपी पति-पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

कटरा कोतवाली क्षेत्र के बथुआ स्थित सुरेकापुरम कालोनी निवासी नीरज श्रीवास्तव (32) मोबाइल फोन के सामान का आपूर्तिकर्ता था। वह शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे दोस्त के घर जागरण में जाने की बात कहकर घर से निकला था। इसके बाद नहीं लौटा। सुबह पांच बजे डंगहर मोहल्ले में लोगों ने नीरज को खून से लथपथ देखा। उसके  शरीर और सिर पर चोट के निशान थै।

लोगों ने उसके घर वालों और पुलिस को सूचना दी। पुलिस उसे अस्पताल ले गई। वहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। घटना से नाराज परिजनों व मोहल्ले वालों ने कालोनी के सामने जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंचे सीओ सिटी अजय कुमार राय ने समझाकर थोड़ी देर बाद जाम समाप्त कराया।

पूछताछ और नीरज के मोबाइल को सर्विलांस पर लगाने के बाद मिले साक्ष्य के आधार पर डंगहर मोहल्ला निवासी पति-पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर हत्याकांड का खुलासा हो गया। एएसपी सिटी संजय कुमार ने बताया कि डंगहर निवासी महिला ने एक वर्ष पूर्व दूसरी शादी की है। पहले पति से तलाक होने के बाद नीरज से उसका प्रेम संबंध था। दूसरी शादी होने के बाद भी नीरज उसका पीछा नहीं छोड़ रहा था। रात को वह महिला के घर पहुंच गया। महिला ने पति के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी।  
... और पढ़ें

वाराणसी के युवक की बहनोई ने की हत्या, लाश को बोरी में भरकर मिर्जापुर की अहरौरा की घाटी में फेंका

वाराणसी के साकेत नगर कालोनी से आठ नवंबर को लापता युवक की लाश अहरौरा के हनुमान पहाड़ी के पास छातो गांव की घाटी में क्षत-विक्षत हालत में मिली। बहनोई ने ही हत्या कर लाश को घाटी में ठिकाने लगाई थी। आरोपी के जुर्म कुबूल करने पर वाराणसी के लंका थाने की पुलिस की सूचना पर अहरौरा पुलिस ने गुरुवार की शाम लाश को बरामद किया। 

आठ नवंबर को वाराणसी के साकेत नगर कालोनी, थाना लंका निवासी आलोक कुमार राय (25) बहनोई के बुलावे पर दावत के लिए घर से निकला था, लेकिन वापस घर नहीं पहुंचा। 11 नवंबर को घर वालों  ने लंका थाने में गुमशुदगी की तहरीर दी।

इस पर 12 नवंबर को धनतेरस के दिन पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू की। काफी प्रयास के बाद भी युवक का पता नहीं चला तो वाराणसी क्राइम ब्रांच की टीम को जिम्मेदारी सौंपी गई।
... और पढ़ें

मिर्जापुर में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए हरियाणा पुलिस ने दी दबिश, पैसे की धोखाधड़ी करने का है आरोप

मिर्जापुर जिले के पड़री थाना क्षेत्र के भरपूरा गांव में बुधवार को हरियाणा पुलिस व पड़री थाने की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दबिश दी। पुलिस उसके घर पर छानबीन और पूछताछ कर वापस लौट गई।  हरियाणा से आए रेलवे पुलिस के उपनिरीक्षक दरिया सिंह ने बताया कि पड़री थाना क्षेत्र के भरपुरा गांव निवासी सुनील दुबे पुत्र श्यामलाल दुबे ने हरियाणा में फौज व अन्य लोगों के साथ पैसे की धोखाधड़ी की है।

एटीएम किसी तरह से चोरी कर फर्जी तरीके से पैसा निकाल लिया। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है। छानबीन के बाद हरियाणा की पुलिस पड़री थाने पहुंची। पड़री पुलिस को साथ लेकर आरोपी सुनील दुबे के घर पर दबिश दी पर वह घर पर नहीं मिला।

पुलिस ने उसके घर में तलाशी के बाद परिवारवालों से पूछताछ की। प्रभारी निरीक्षक पड़री वेंकटेश तिवारी ने बताया कि आरोपी सुशील दुबे उर्फ लल्लू दुबे ने हरियाणा में धोखाधड़ी की है। उसे पकड़ने के लिए हरियाणा पुलिस आई थी। वह घर पर नहीं मिला।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन