बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन

बदायूं

विज्ञापन
कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें
Myjyotish

कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

पहले तीस हजार लेकर युवती सौंपी, फिर पकड़वाया

दातागंज (बदायूं)। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में एक व्यक्ति ने अपने साले की बेटी को तीस हजार रुपये लेकर एक युवक के हवाले कर दिया। दो दिन बाद जब युगल बाइक से घूमने निकला तो पुलिस बुलाकर दोनों को पकड़वा दिया। युवक ने न्याय की उम्मीद के साथ पुलिस कर्मियों के सामने हकीकत बयां कर दी, लेकिन पुलिस ने युवती को उसके फूफा के हवाले कर दिया।
कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में रिश्ते के फूफा ने युवती के जरिए परिचित युवक से तीस हजार रुपये ठग लिए। युवती को उसने शादी कर लेने के बहाने पहले तो सौंप दिया फिर दो दिन बाद जब युगल बाइक से घूमने के लिए निकला तो पुलिस को बुलाकर दोनों को पकड़वा दिया। युवक ने इस उम्मीद के साथ पुलिस कर्मियों के सामने हकीकत बयां कर दी कि उसे न्याय मिलेगा लेकिन पुलिस ने युवती को उसके फूफा के हवाले कर दिया।
ठगी का मामला कोतवाली क्षेत्र के गांव भुडेली का है। तीन दिन पहले भुडेली पहुंचे एक व्यक्ति ने अपने परिचित के लिए साले की बेटी हवाले कर दी। इसके एवज में युवक से 30 हजार रुपये भी ऐंठ लिए। दो दिन तक युगल साथ रहा। तीसरे दिन शनिवार पूर्वाह्न में जब युवक और युवती बाइक से घूमने के लिए कसबे की ओर निकले तो युवती के फूफा ने पुलिस कर्मियों को बुला लिया। युवती ने हालांकि चुप्पी साध ली, लेकिन युवक ने पुलिस कर्मियों के सामने हकीकत बयां कर सुुनने वालों को भी सकते में डाल दिया। पुलिस कर्मियों ने युवती के लिए उसके फूफा के हवाले कर दिया है। इस पूरे मामले में पुलिस कर्मियों की भूमिका पर सवाल उठने लगे हैं। कोतवाल गोविंद सिंह ने बताया कि ऐसा कोई मामला उनके संज्ञान में नहीं आया, फिर भी हकीकत का पता लगाया जाएगा।

चोर समझा जिसे प्रेमी युगल निकला
दातागंज। कसबे के एक मोहल्ले में शुक्रवार रात करीब एक बजे गलियारे में चोर होने का ऐसा शोर मचा कि लोग घरों से बाहर निकल आए। उन्होंने खोजबीन की तो गलियारे के पास ही युवक और युवती मिले। दोनों आपत्तिजन हालत में थे। लोगों ने उनके घरवालों को भी मौके पर बुला लिया। बाद में उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया। इसके अलावा पुलिस ने पिछले सप्ताह इलाके से ही लापता किशोरी को उसके प्रेमी के साथ पकड़ लिया। बताते हैं कि वह दो साल पहले भी अपने इस प्रेमी के साथ लापता हुई थी, लेकिन तब मामला रफा दफा कर दिया गया था। दोनों पुलिस की हिरासत में हैं।
... और पढ़ें

सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध नजर आए दो युवकों से पुलिस ने की पूछताछ

उझानी (बदायूं)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर के आवासों में रहने वाले स्वास्थ्य विभाग के अपर शोध अधिकारी (एआरओ) दीनानाथ विमल और एक्स-रे तकनीशियन संजय प्रसाद के आवासों में लाखों रुपये की चोरी के मामले में पुलिस ने रविवार सुबह दो युवकों को दबोच लिया। घटना वाले दिन दोनों अस्पताल की सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में नजर आए थे लेकिन चश्मदीद स्वास्थ्य कर्मी पुष्पेंद्र को बुलाकर दिखाया गया तो उसने पहचानने से इंकार कर दिया। फिलहाल, पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।
कोतवाली गेट के सामने स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के एआरओ दीनानाथ विमल और एक्स-रे तकनीशियन संजय प्रसाद के घर में चोरी की घटना शनिवार दोपहर में हुई थी। दीनानाथ अपने आवास में ताला डालकर पैतृक घर नदरई (कासगंज) गए थे और संजय ड्यूटी पर थे। संजय के आवास से चोरी में कोई खास सामान तो नहीं गया था लेकिन एआरओ के घर से चोर उनके बेटे की शादी के लिए जुटाए गए जेवरात पर भी हाथ साफ कर ले गए थे। पुलिस ने एआरओ की तहरीर पर शनिवार देर रात ही अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कर ली है।
चोरों तक पहुंचने की कोशिश में जुटी पुलिस ने रविवार सुबह में दो युवकों को पकड़ा। दोनों नगर के निवासी बताए गए हैं। पूछताछ के बाद पुलिस कर्मियों ने दोनों की पहचान कराने के लिए चश्मदीद स्वास्थ्य कर्मी पुष्पेंद्र को भी बुला लिया लेकिन पुष्पेंद्र ने उनका हुलिया देखकर पहचानने से इंकार कर दिया। पुष्पेंद्र ने पुलिस को बताया है कि दो युवक उसे धक्का देकर मेनगेट से होकर भागे थे। एक छरहरे बदन का था। इधर, घटना के वर्कआउट के लिए लगे दरोगा शिवेंद्र भदोरिया ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के लिए विशेषज्ञों को दिखाने को भेज दिया गया है। फुटेज में दोनों में से किसी भी युवक का चेहरा पहचान में नहीं आ रहा है। कुछ और युवकों पर शक है, उन्हें भी तलाशा जा रहा है।

कछला में चोरी का दूसरा आरोपी भी गिरफ्तार
उझानी। कछला में पिछले दिनों राजू के घर में हुई चोरी में वांछित सहसवान के गांव भीकमपुर निवासी नफीस को पुलिस ने रविवार सुबह में गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से पुलिस ने तमंचा और कारतूस के अलावा चोरी का सामान भी बरामद किया गया है। नफीस ने गांव के ही मुकीत के सहयोग से घटना को अंजाम दिया था। पुलिस मुकीत को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।
... और पढ़ें

जहर खाकर जिला अस्पताल पहुंचा पत्नी पीड़ित

बदायूं। रविवार दोपहर एक युवक जहर खाकर जिला अस्पताल पहुंचा। पहले काफी देर तक मंदिर की बाउंड्री पर बैठा रहा। जैसे ही उसकी हालत बिगड़ी, तभी अचानक बाउंड्री से नीचे गिर गया और उसके मुंह से झाग निकलने लगे। उसकी हालत देखकर अस्पताल के कर्मचारी घबरा गए और उसे इमरजेंसी में ले गए। उसके बाद युवक का इलाज शुरू कर दिया गया।
युवक की पहचान सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के ग्राम जहानाबाद निवासी तारा सिंह पुत्र खुन्नी सिंह के रूप में हुई है। उसकी जेब में कई शिकायती पत्र रखे मिले हैं। एक शिकायती पत्र छह दिन पहले 24 जून को सिविल लाइंस थाने में दिया गया था। जिसमें तारा सिंह ने आरोप लगाया था कि वह टेंपो चालक है और इसी से परिवार का गुजारा करता है। वह स्टैंड पर टेंपो खड़ा करके घर लौटा था, जहां पहले से उसके साढू़ और दामाद बैठे हुए थे। उसने अपनी पत्नी से चाय नाश्ता को कहा, जिस पर उसकी पत्नी भड़क गई। उसने गाली-गलौज शुरू कर दी। बाद में उसके साथ मारपीट की गई। बहरहाल जिला अस्पताल में भर्ती तारा सिंह की हालत नाजुक बनी हुई है। उसने जहर क्यों खाया, अभी इसका पता नहीं चला है। अस्पताल कर्मचारी शिकायती पत्र के अनुसार कयास लगा रहे हैं कि युवक ने घरेलू विवाद के चलते जहर खाया होगा। उसके परिवार वालों को सूचना दे दी गई है।
... और पढ़ें

रामपुर: स्वार में डंपर-पिकअप की टक्कर, तीन दर्जन मजदूर घायल

स्वार-रामपुर मार्ग पर सोमवार तड़के तीन बजे रेत से लदे डंपर और मजदूरों से भरी पिकअप में घने कोहरे के कारण टक्कर हो गई, जिसके बाद पिकअप पानी से भरे खड्ड में पलट गई, जिसमें तीन दर्जन से अधिक मजदूर घायल हुए हैं। दुर्घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण और पुलिस मौके पर पहुंच गए और घायलों को स्वार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाने में मदद की। गंभीर घायलों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

ग्राम जरीफपुर गढ़िया तहसील सहसवान जिला बदायूं निवासी मजदूर मसवासी स्थित कोसी के घाटों पर खनन की रेत को छानने का काम करती है। उसने बताया कि मजदूर सोमवार तड़के पिकअप से कोसी घाट जा रहे थे, जिसमें स्त्री, पुरुष और बच्चे भी शामिल थे। पिकअप जैसे ही स्वार से दो किमी पहले अपनी रसोई के पास पहुंची, स्वार की ओर से आ रहे रेत से लदे डंपर और पिकअप घने कोहरे में आमने-सामने आ गए। इस दौरान दोनों वाहन चालकों ने वाहन बचाने की कोशिश की लेकिन फिर भी दोनों वाहनों की साइड टकरा गई, जिससे पिकअप पानी से भरे खड्ड में जाकर पलट गई और डंपर भी पलट गया।
... और पढ़ें
सड़क दुर्घटना सड़क दुर्घटना

दुष्कर्म पर अदालतें सख्त : अलग मामलों में दोषियों को 20-20 साल की सजा, साथ में अर्थदंड

ललितपुर में कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एक मोहल्ला निवासी किशोरी से फेसबुक पर दोस्ती करके उसका अपहरण करके दुष्कर्म करने के तीन साल पुराने मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (पॉक्सो) चंद्रमोहन श्रीवास्तव की अदालत ने अभियुक्त युवक को 20 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। इसके अलावा 60 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। अर्थदंड अदा न करने पर एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। औरैया निवासी अभियुक्त के खिलाफ इटावा में भी एक किशोरी से दुष्कर्म का मामला दर्ज है। 

विशेष लोक अभियोजक एवं शासकीय अधिवक्ता रमेश कुमार सिंह ने जानकारी दी कि एक मोहल्ला निवासी एक व्यक्ति ने तीन साल पहले कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि 28 सितंबर 2018 की अलसुबह उसकी 15 वर्षीय बेटी घर में रखे पैसे, सोना, चांदी व स्कूटी लेकर बिना बताए चली गई थी। काफी खोजबीन करने पर उसकी स्कूटी रेलवे स्टेशन पर खड़ी पाई गई और वह अपने साथ तीन मोबाइल भी ले गई थी। 

कोतवाली पुलिस ने पिता की तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसकी खोजबीन शुरू कर दी थी। पुलिस ने किशोरी और आरोपी जिला औरैया निवासी राहुल राजपूत को झांसी रेलवे स्टेशन से 24 अक्तूबर 2018 को पकड़ लिया।

मामले में पीड़िता के न्यायालय के बयानों के आधार पर दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में वृद्धि करते हुए आरोप पत्र दाखिल कर दिए गए थे। तब से यह मामला न्यायालय में विचाराधीन चल रहा था। बुधवार को न्यायाधीश ने अभियोजन पक्ष की ओर से पेश की गई दलीलों, साक्ष्यों व गवाहों के बयानों के आधार पर सुनवाई की। इसमें अभियुक्त को किशोरी का अपहरण कर दुष्कर्म के मामले में  दोषी पाते हुए 20 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई। 

साथ ही 60 हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया।  अर्थदंड अदा न करने पर एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। शासकीय अधिवक्ता ने बताया कि आरोपी राहुल ने किशोरी से फेसबुक पर दोस्ती करने के बाद उसका अपहरण किया था, यह बात पीड़िता के बयानों में सामने आई थी। शासकीय अधिवक्ता रमेश कुमार सिंह ने बताया कि औरैया निवासी अभियुक्त राहुल राजपूत के खिलाफ इटावा में भी एक किशोरी से दुष्कर्म का मामला दर्ज है। 
... और पढ़ें

बदायूं: बिसौली में गल्ला व्यापारी से सवा लाख की लूट, शिकायत पर पुलिस ने शुरू की जांच

क्षेत्र में सक्रिय बदमाशों ने शुक्रवार को दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम दे डाला। बदमाश दिसौलीगंज की साप्ताहिक बाजार में पहुंचे और फड़ लगाकर अनाज खरीद रहे गल्ला व्यापारी से सवा लाख रुपये लूटकर भाग गए। कुछ लोगों ने बदमाशों का पीछा भी किया पर वे हाथ नहीं लगे। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

वजीरगंज कस्बा निवासी राजेंद्र गुप्ता साप्ताहिक बाजारों में फड़ लगाकर अनाज खरीदने का काम करते हैं। शुक्रवार को उन्होंने बिसौली कोतवाली क्षेत्र में दिसौलीगंज के साप्ताहिक बाजार में फड़ लगाया था। राजेंद्र गुप्ता दोपहर के समय अपने बेटे तूनिश गुप्ता और अनुज गुप्ता के साथ अनाज खरीद रहे थे।

राजेंद्र गुप्ता एक ग्राहक का हिसाब कर रहे थे। इसी दौरान वहां आए बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने उनसे सवा लाख रुपये लूट लिए। यह राशि एक थैले में रखी थी। पास में ही एक बाइक पर दो लोग और खड़े थे। वे बदमाशों के पीछे भागे। काफी दूर तक पीछा भी किया, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। व्यापारी के बेटे ने पुलिस को तहरीर दे दी है।
... और पढ़ें

बच्चों ने उठाया टॉफी का पैकेट तो दुकानदार ने बेल्ट से पीटा,आरोपी भागा, दूसरे की धुनाई

बृहस्पतिवार रात शहर की राजा मंडी में दुकान से टॉफी का पैकेट उठाने पर दो बच्चों को दुकानदार ने बेल्टों से बेरहमी से पीटा। परिवार को जानकारी हुई तो उनके साथ आई भीड़ ने दूसरे दुकानदार को पीट दिया, जबकि आरोपी भाग गया। पुलिस ने बच्चों का मेडिकल परीक्षण कराया है, आरोपी गुटखा एजेंसी का स्थानीय प्रतिनिधि बताया जा रहा है।

शहर के ब्राह्मपुर से सटे सराय कोना निवासी करीब 11 साल के दो बच्चे बृहस्पतिवार रात साढ़े आठ बजे पालिका के पास राजा मंडी में गए थे। बच्चों ने यहां एक दुकान से टॉफी का पैकेट खरीदा। आरोप है कि फिर उन्होंने पड़ोस की दुकान से टॉफी का पैकेट उठा लिया और ले जाने लगे। इस दौरान दुकानदार की नजर इन पर पड़ गई। उसने बाहर आकर दोनों को पकड़ लिया। फिर शोर मचाकर आसपास के दुकानदारों को बुला लिया।

आरोप है कि दुकानदार ने पहले बच्चों को लात घूंसों से पीटा। इसके बाद उनकी कपड़े उतारकर बेल्ट से पिटाई लगाई। इससे बच्चों के शरीर पर गहरे निशान बन गए।

बच्चों की चीखपुकार पर भीड़ लगी तो दुकानदार दुकान बंद कर भाग गया। इस बीच किसी ने बच्चों के परिवार वालों को सूचना दे दी। तब वहां काफी संख्या में मोहल्ले वाले वहां पहुंच गए। इस बीच भीड़ ने पड़ोस की दुकान में घुसकर दूसरे दुकानदार को पीट दिया।

बाद में परिवार और मोहल्ले वाले बच्चों को लेकर कोतवाली पहुंचे और दुकानदार के खिलाफ नामजद तहरीर दी। दुकानदार एक गुटखा एजेंसी का स्थानीय प्रतिनिधि बताया जा रहा है। पुलिस ने बच्चों का मेडिकल कराया है।

एक बच्चे के पिता बोले- टॉफी खरीदने गए थे बच्चे
एक बच्चे के पिता ने बताया कि दोनों के बच्चों के घर आसपास हैं। इन दिनों मोहर्रम की मजलिसें चल रहीं हैं। इसमें बांटने को बच्चे टॉफी खरीदने गए थे। उन्होंने एक दुकान से टॉफी का पैकेट खरीदा। उस पर एक ही पैकेट था। तब बच्चे दूसरी दुकान पर गए। कहा कि इसी तरह की टॉफी का पैकेट हो तो दे दो। इस पर दुकानदार ने आरोप लगाया कि दोनों ने यह पैकेट उसी की दुकान से चुराया है। पिता ने कहा कि दुकानदार ने बच्चों को बेल्टों से बुरी तरह पीटा है, वह गुनहगार को सजा दिलाकर मानेंगे।

राजा मंडी में बच्चों को पीटने का मामला संज्ञान में आया है। अगर बच्चों ने पैकेट उठा भी लिया तो उन्हें इस तरह नहीं पीटना चाहिए था। पुलिस ने उनका मेडिकल परीक्षण करा दिया है। तहरीर मिलती है तो आरोपी पर जरूर कार्रवाई की जाएगी।
- संकल्प शर्मा, एसएसपी
... और पढ़ें

बदायूं: वजीरगंज में 80 साल की महिला से नाती ने किया दुष्कर्म, एफआईआर दर्ज

अपने शरीर पर चोटों के निशान दिखाता बच्चा....
वजीरगंज क्षेत्र के एक गांव में 80 साल की महिला से नाती ने दुष्कर्म किया। आरोपी युवक हलवा खिलाने के बहाने दादी को अपने घर ले गया था। पुलिस ने महिला की तरफ से आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। 

यह घटना शनिवार रात की बताई जाती है। वृद्ध महिला के मुताबिक वह अपने घर में बैठी थी। तभी चचेरे देवर का 35 वर्षीय बेटा महिला के पास पहुंचा। उसने पहले खाना खाने के बारे में पूछा। वह काफी देर तक इधर-उधर की बातें करता रहा। बाद में बोला कि उसके घर पर हलवा बना है। हलवा बहुत अच्छा है। दादी चलो चलकर थोड़ा खा लो। दादी ने पहले मना किया। जब उसने जिद की तो महिला साथ चली गई।

उस वक्त आरोपी के घर में बाकी कोई मौजूद नहीं था। महिला उसके कहने पर घर में चारपाई पर जाकर बैठ गई। तभी आरोपी युवक ने महिला के साथ दुष्कर्म किया। महिला का कहना है कि बुजुर्ग होने की वजह से वह आरोपी का विरोध नहीं कर सकी।
 
बाद में युवक ने चुप रहने की धमकी देकर पीड़ित को घर भेज दिया। महिला ने परिजन को घटना की जानकारी दी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। रविवार दोपहर तक आरोपी युवक के परिवार वाले पीड़ित को मनाते रहे, लेकिन वह नहीं मानी। शाम को महिला ने थाने जाकर तहरीर दे दी। इस पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। महिला को मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल भेजा गया है। पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। 

वजीरगंज थाना क्षेत्र की 80 साल की महिला ने परिवार के ही एक युवक के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। इस पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपी और महिला का रिश्ता दादी नाती का बताया जा रहा है। मामले की जांच कराई जा रही है। आगे की कार्रवाई उसके आधार पर होगी।
- सिद्धार्थ वर्मा, एसपी देहात
... और पढ़ें

बदायूं में चाकू से गोदकर मंदिर के महंत की निर्मम हत्या से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के इस्लामनगर थाना इलाके के ग्राम मोहद्दीनगर ढक नगला में शुक्रवार रात मंदिर पर एक महंत की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि महंत कई सालों से मंदिर पर रह रहे थे। 

उन्हें सखी बाबा के नाम से जाना जाता था। हत्या का आरोप गांव के ही व्यक्ति पर लगाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि वह नशेड़ी प्रवृत्ति का है, पुलिस इसकी छानबीन में लगी हुई है। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंच गई है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस ने महंत के शव को अपने कब्जे में ले लिया है। घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया जब महंत प्रभात फेरी निकालने के बाद अपनी मढ़िया में वापस गये थे। जिस व्यक्ति पर हत्या का आरोप लगा है, वह फिलहाल गांव से फरार हो गया है। 75 वर्षीय जय सिंह उर्फ सखी बाबा पिछले लगभग 45 साल से ढकनगला गांव में मढ़ी बनाकर रहते थे।

सुबह में जब कुछ लोग मढ़िया पर पहुंचे तो देखा बाबा का खून से लथपथ शव पड़ा हुआ था। किसी ने चाकू से गोदकर बाबा की हत्या कर दी थी। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में ले लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
... और पढ़ें

नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी घूम रहा खुलेआम

बदायूं। नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को उझानी पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है। पीड़ितों का कहना है कि आरोपी समझौते के लिए उन्हें तरह-तरह से धमका रहे हैं। इससे परेशान परिजनों ने एसपी देहात के साथ ही डीआईजी से मिलकर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। पीड़ित पक्ष ने जिले की पुलिस पर भी आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया और पूरे प्रकरण की विवेचना गैर जिले की पुलिस से कराने की मांग भी की।
एक माह पूर्व उझानी इलाके में घटी इस चर्चित घटना में धर्मेंद्र प्रधान, उसके भतीजे शानू सिंह और भाई दुर्वेश उर्फ पप्पू के खिलाफ अपहरण कर नाबालिग से दुष्कर्म करने के मामले में रिपोर्ट लिखाई गई थी। किशोरी के 161 व 164 के बयान भी हो चुके हैं, लेेकिन पुलिस ने अभी तक मुख्य आरोपी धर्मेंद्र प्रधान को गिरफ्तार नहीं किया है, जबकि वह पिछले दिनों डीएम के साथ गंगा आरती में शामिल होकर तथा फेसबुक पर उसकी फोटो अपलोड करके डीएम से अपनी नजदीकियां दिखाने की कोशिश भी कर चुका है। सोमवार को किशोरी की मां एसपी देहात डॉ. सुरेंद्र प्रताप सिंह से तथा पिता डीआईजी से मिले। उनका कहना था कि राजनैतिक पहुंच और स्थानीय अधिकारियों से मिलीभगत के चलते पुलिस आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रही है। उनका कहना था कि उन्हें उझानी और जिले की पुलिस से निष्पक्ष विवेचना की उम्मीद नहीं है इसलिए इस प्रकरण की विवेचना बदायूं से स्थानांतरित कराकर अन्य जिले की पुलिस से कराई जाए।
... और पढ़ें

दो घंटे जाम रहा लावेला चौक, बाइक सवार भिड़े

बदायूं। वन-वे होने से पहले लावेला चौक करीब दो घंटे तक जाम रहा। वाहन निकालने की कोशिश में कई बाइक के इंडीकेटर और लाइटें टूटीं। एक बाइक की नंबर प्लेट टूटने पर दो युवक आपस में भिड़ गए। जैसे-तैसे बीच बचाव कर मामला सुलझाया गया।
जाम लगने की शुरुआत सोमवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे हुई। दो ई-रिक्शा और टेंपो वाले ने गलत दिशा से गुजरने का प्रयास किया। इसी चक्कर में सामने से आ रहे वाहन फंस गए और कुछ ही मिनट में जाम लग गया। बाद में बाइक सवारों ने जहां से जगह मिली, उधर से बाइक लगा दी। इससे पूरा चौराहा जाम हो गया। साढ़े 11 बजे तक न तो कोई होमगार्ड दिखाई दिया और न ही कोई ट्रैफिक पुलिस कर्मी मौके पर मौजूद था, जिससे चौराहे पर जाम से मुक्ति मिलती। इस दौरान लावेला चौक से जिला अस्पताल की ओर जाने के दौरान एक बाइक में पीछे से दूसरी बाइक टकरा गई, जिससे आगे वाली बाइक की नंबर प्लेट टूट गई। इससे आक्रोशित युवक ने बाइक वहीं लगा दी और पीछे से आ रहे बाइक सवार से भिड़ गया। इस दौरान वैसे भी गर्मी में लोगों के पसीने छूट रहे थे। लोगों ने जैसे-तैसे उन्हें समझाकर एक दूसरे से अलग किया। इसके बावजूद जाम नहीं खुला। कुछ देर बाद मौके पर पहुंचे तीन होमगार्डों ने जाम खुलवाने की कोशिश की, तब कहीं साढ़े 12 तक जाम खुल सका।
... और पढ़ें

पुलिस ने जेल भेजा इनामी बदमाश

बदायूं। रविवार देर रात मुठभेड़ के दौरान पकड़े गए 25 हजार के इनामी बदमाश को पुलिस ने प्राथमिक उपचार के बाद जेल भेज दिया है, जबकि उसके साथी का कुछ पता नहीं चला। पुलिस उसे तलाश करने में लगी है।
जरीफनगर इंस्पेक्टर पंकज लवानिया रविवार रात करीब सवा 11 बजे अपनी टीम के साथ रसूलपुर-सादपुर रोड पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। उसी समय उन्हें एक बाइक पर सवार दो लोग आते दिखाई दिए। पुलिस टीम ने उन्हें रोकने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने पुलिस टीम पर ही फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी फायरिंग की। उनमें एक बदमाश बाइक से कूदकर फरार हो गया था, जबकि दूसरा बदमाश पैर में गोली लगने से वहीं गिर गया। उसके बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम सुनील पुत्र चरन सिंह निवासी ग्राम चंदनपुर सहसवान बताया। उस पर 25 हजार का इनाम था। उसके खिलाफ हत्या का प्रयास और लूटपाट समेत चार मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे सोमवार को जेल भेज दिया। उसने अपने साथी का नाम दिनेश पुत्र विजयपाल निवासी ग्राम मोहम्मदपुर कुड़ाई जरीफनगर बताया है। दिनेश अभी भागा हुआ बताया जा रहा है।
... और पढ़ें

संदिग्ध परिस्थितियों में लगी युवक को गोली

कादरचौक (बदायूं)। थाना क्षेत्र के एक गांव में सोमवार दोपहर एक युवक को संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लग गई। उसने तीन लोगों पर गोली मारने का आरोप लगाया है। थाना क्षेत्र के ग्राम ढडूनगला निवासी जुगेंद्र (25) पुत्र मनोहर का आरोप है कि वह सोमवार दोपहर करीब तीन बजे खेत से घर लौट रहा था। तभी रास्ते में उसे गांव के तीन लोगों ने घेर लिया। उन्होंने तमंचे से गोली मार दी। जो उसकी बाजू में जा लगी। इससे वह घायल हो गया। बाद में उसने पुलिस को सूचना दी, जिस पर पहुंची पुलिस ने घायल को प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। एसओ विशाल प्रताप सिंह ने बताया कि मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। पहले इस मामले की जांच होगी। तभी कोई रिपोर्ट की जाएगी। ... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00