विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

औरैया

मंगलवार, 21 जनवरी 2020

यूपी:  ट्यूबवेल पर नहाते समय दो पक्षों में विवाद, लाठी-डंडे कुल्हाड़ी चलने से पांच लोग घायल एक की मौत

मारपीट और फायङ्क्षरग मामले में दो एसआई और दो सिपाही निलंबित

अछल्दा (औरैया)। थाना क्षेत्र के नगला पैंठन गांव में मंगलवार की शाम हिस्ट्रीशीटर द्वारा गांव में फायरिंग किए जाने और दो लोगों को तमंचे की बट से पीटने के मामले में लापरवाही बरतने पर पुलिस अधीक्षक ने दो एसआई और दो सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इस मामले में घायल की ओर से हिस्ट्रीशीटर समेत छह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।


थाना क्षेत्र के ग्राम नगला पैंठन में मंगलवार की शाम नगला रामधन निवासी हिस्ट्रीशीटर बबलू उर्फ प्रदीप पुत्र स्व. जगदीश यादव ने अपने साथियों के साथ पुरानी रंजिश में नगला जोधा निवासी दीपू उर्फ प्रदीप कुमार पुत्र अशोक यादव व देवेंद्र चौहान पुत्र मलखान निवासी दिवरिया के साथ मारपीट की थी। साथ ही अवैध तमंचे से फायरिंग भी की थी, जिससे ग्रामीणों में दहशत फैल गई थी। मारपीट में दीपू और देवेंद्र को गंभीर चोटें आई थीं। घायलों के साथी पूर्व प्रधान दिवरिया राजनारायण के घर में भी फायरिंग की गई थी। मारपीट में घायल देवेंद्र ने अछल्दा थाने में हिस्ट्रीशीटर बबलू उर्फ प्रदीप निवासी नगला रामधन, अजय निवासी नगला पैंठन व दर्शन सिंह निवासी नगला पैंठन के खिलाफ नामजद व तीन अन्य अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई, लेकिन पुलिस ने त्वरित कार्रवाई नहीं की।

एसपी सुनीति ने इलाके प्रभारी एसआई देवेंद्र प्रसाद व सहायक प्रभारी एसआई देवी सहाय व बीट आरक्षी सूरज कुमार व राकेश चौधरी को ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। एसपी का कहना था कि रिपोर्ट दर्ज कर हिस्ट्रीशीटर आरोपी को तत्काल गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया। एसपी ने मामले की जांच क्षेत्राधिकारी अजीतमल सौंप दी है।उधर, एसओ शशांक राजपूत का कहना है कि बबलू उर्फ प्रदीप कुमार हिस्ट्रीशीटर अपराधी है, उसके ऊपर कई मुकदमे थाने में दर्ज है।
... और पढ़ें

दिल्ली से इलाज कराकर पुत्री को लेकर वापस लौटे थे परिजन

हत्या की वारदात से व्यापारियों में आक्रोश
औरैया। यमुना रोड बदनपुर मोहल्ले में लोहा व्यापारी की हुई हत्या की जानकारी परिजनों को तब हुई जब वह बीमार पुत्री को दिल्ली से दिखाकर घर वापस पहुंचे। जहां कमरे में गेट के पास लोहा व्यापारी को लहूलुहान पड़ा पाया। इस पर उन्होंने तत्काल पुलिस को फोन से सूचना दी। उधर घटना को लेकर व्यापारियों में खासा आक्रोश रहा।


घटना के संबंध में मृतक के पुत्र मयंक ने बताया कि उनकी बहन सोना कुछ दिनों से बीमार चल रही थी। उसका इलाज दिल्ली में चल रहा था। जहां से वह अपनी बहन को दिखाने के बाद वापस अपने घर मंगलवार को तड़के सुबह साढ़े तीन बजे पहुंचे। इस दौरान सोना के अलावा उसकी मां लक्ष्मी देवी व एक बहन साथ में थी। बताया कि घर पहुंचने पर उसने अपने पिता को कमरे के गेट के पास लहूलुहान अवस्था में पाया। जिस पर तत्काल यूपी डायल 100 पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पिता को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

औरैया। व्यापारी सुभाष चंद्र पुरवार का हत्यारोपी नीरज उर्फ अजय ने चार-पांच माह पहले से ही दुकान पर काम करने आना शुरू किया था। पुलिस की मानें तो घटना वाली रात लगभग नौ-दस बजे वह चुपचाप दुकान के अंदर घुस गया। जहां व्यापारी सुभाष चंद्र जैसे ही दुकान के रास्ते बनी सीढिय़ों से ऊपर अपने घर पहुंचे। तभी मौका पाकर पीछे से नीरज ने जाकर लकड़ी का डंडा मारकर उनके सिर पर मार दिया। जिससे व्यापारी लहूलुहान होकर वहीं गिर गए।

औरैया। लोहा व्यापारी की हत्या की जानकारी होते ही घटना स्थल पर पहुंची एसपी सुनीति ने लोकल इंचार्ज के मौजूद होने की बात पूछी। तभी घटनास्थल पर सिविल ड्रेस में मौजूद ब्रह्मनगर चौकी इंचार्ज ने एसपी के सामने पहुंचकर अपनी उपस्थिति दिखाई, इसी बीच बिना वर्दी के चौकी इंचार्ज को देखकर एसपी ने उनकी जमकर क्लास लगाई।

औरैया। लोहा व्यापारी हत्याकांड में मृतक के घर पहुंची एसपी सुनीति ने स्वॉट टीम की उपस्थिति की जानकारी की। जिस पर बताया गया कि उक्त टीम अभी नहीं आई है। इस पर एसपी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि मैं खुद पहुंच चुकी हूं लेकिन स्वॉट टीम अभी तक नहीं पहुंची। एसपी को नाराज होते देख तत्काल स्वॉट टीम को फोन से जानकारी देकर उन्हें घटना स्थल पर बुलाया गया।
... और पढ़ें

भाजपा नेत्री हत्याकांड: पुलिस ने कई जगह दबिश दी, हाथ कुछ नहीं लगा, बाग में मिला था शिखा पाल का शव

भाजपा नेत्री की हत्या भाजपा नेत्री की हत्या

यूपी: भाजपा नेत्री की हत्या, बाग में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

औरैया: सामूहिक दुष्कर्म मामले में कार्रवाई न करने के चलते महिला थाना प्रभारी निरीक्षक निलंबित

प्रेमिका के घर फांसी पर लटका मिला प्रेमी का शव, हत्या का आरोप, सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

प्रतीकात्मक तस्वीर

यूपी: नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म में दस वर्ष की कैद, पीड़िता ने आरोपी के पक्ष में दी थी गवाही

औरैया जिले में अपर सत्र न्यायाधीश (विशेष न्यायाधीश पाक्सो) राजेश चौधरी ने बेला थाना क्षेत्र से एक नाबालिग छात्रा को बहला फुसला कर ले जाने व दुष्कर्म करने के दोषी एक युवक को दस वर्ष की सजा सुनाई। साथ ही 26 हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया है। पीड़िता द्वारा आरोपी को बचाने के लिए उसके पक्ष में गवाही देने के बावजूद आरोपी सजा से बच नहीं सकें।

अभियोजन की ओर से पैरवी कर रहे अभियोजक जितेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि पीड़िता के पिता ने बेला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि एक नवंबर 2013 को उसकी 14 वर्षीय पुत्री याकूबपुर विद्यालय में पढ़ने गई थी। वहां से गांव जलालपुर निवासी सूर्यकांत पुत्र मोहर सिंह उसे बहला फुसलाकर भगा ले गया था। पुलिस उसकी पुत्री को करीब एक महीने बाद खोज सकी।
... और पढ़ें

पति संग बाइक से मायके जा रही महिला को ट्रक ने कुचला, मौत से गुस्साए क्षेत्रियों का हंगामा, लाठीचार्ज

यूपी के औरैया जिले में बुधवार को भीषण सड़क हादसा हुआ। यहां पति के साथ बाइक से मायके जा रही महिला के बाइक से उतरते ही तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में मौके पर ही महिला की मौत हो गई।

यह घटना फफूंद थाना क्षेत्र के मुरादगंज तिराहे की है। महिला ट्रक में फंसकर 20 मीटर तक घिसटती रही। मौत का दर्दनाक मंजर देख हर कोई सहम गया। घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़कर मौके से फरार हो गया। घटना में कमलेश कुमारी (40) पत्नी सुघर सिंह निवासी केबिन की मड़ैया थाना दिबियापुर की मौत हुई है।

घटना से आक्रोशित क्षेत्रीय लोगों ने बवाल करना शुरू कर दिया। भीड़ बढ़ती देख पुलिस ने रोते-बिलखते पति को घटना स्थल पर ही छोड़कर महिला का शव लोडर में लादकर थाने भेजा दिया। गुस्साई भीड़ ने सड़क जाम कर दिया। साथ ही भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। भीड़ को शांत कराने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया।
... और पढ़ें

औरैया: हाईवे पर युवक का शव मिलने से फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

हेड कांस्टेबल ने थानाध्यक्ष पर लगाए कई गंभीर आरोप, एसपी को संबोधित शिकायतीपत्र सोशल मीडिया पर वायरल

औरैया के फफूंद थाने में तैनात हेड कांस्टेबल कालीचरन की ओर से सोशल मीडिया पर एसपी को संबोधित शिकायतीपत्र के वायरल किए जाने के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है।शिकायतीपत्र में थानाध्यक्ष फफूंद अखिलेश जायसवाल पर उत्पीड़न के अलावा कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। साथ ही सुनवाई न होने पर आत्महत्या करने व नौकरी से इस्तीफा देने की बात कही गई है।

वहीं, इस संबंध में एसपी सुनीति का कहना है कि उन्हें इस तरह का कोई शिकायतीपत्र नहीं मिला है। शिकायत आने पर मामले की जांच कराई जाएगी। वायरल किए गए शिकायतीपत्र में हेड कांस्टेबल ने थानाध्यक्ष पर आरोप लगाया है कि वह कोर्ट के आदेश पर रिलीज होने वाले वाहन व मालखाने के माल में संबंधित से वसूली कर देने का दबाव बना रहे हैं।
... और पढ़ें

औरैया: फावड़े के डंडे से पीटकर किसान की हत्या, पड़ोसी के खेत में पानी भरने पर हुआ विवाद

औरैया के फफूंद थाना क्षेत्र के ग्राम पुर्वा कुशल (कन्हौं) में सोमवार की देर शाम खेत में भरे पानी को इंजन से निकालते समय पड़ोसी के खेत में पानी भरने पर हुए विवाद के बाद दो पक्षों के बीच झगड़ा हो गया। झगड़े में वृद्ध किसान के सीने पर फावड़ा के डंडा से कई वार कर दिए। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंचे सीओ अजीतमल व फफूंद थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। साथ ही हत्यारोपी की तलाश में दबिश दी जा रही है।

ग्राम पुर्वा कुशल निवासी किसान बाबूराम दुबे (65) पुत्र बच्चन लाल सोमवार को शाम लगभग छह बजे अपने खेतों पर खड़ी धान की फसल में भरे पानी को छोटे इंजन से निकाल रहे थे। तभी पानी पड़ोसी बनवारी लाल पुत्र दुर्जन लाल के खेत में भर गया। इस बात को लेकर बनवारी लाल ने बाबूराम से झगड़ा शुरू कर दिया।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन