बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन

औरैया

विज्ञापन
कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें
Myjyotish

कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

औरैया: ईंट से कूंचकर महिला की हत्या, घर से 50 मीटर दूर मिला शव

औरैया जिले में फफूंद थाना फफूंद क्षेत्र के ग्राम लालपुर में बुधवार सुबह शौच के लिए गई महिला की सिर कूंचकर हत्या कर दी गई। घटना के पीछे अवैध संबंध की आशंका जताई गई है। पति ने थाने में नामजद मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। लालमन निवासी अरविंद दोहरे की शादी करीब दस साल पहले सरिता (29) निवासी ऐरवाकटरा समायन नगरिया से हुई थी। बुधवार सुबह करीब साढ़े 5 बजे सरिता शौच के लिए घर से 50 मीटर दूर छप्पर के पास बने शौचालय की तरफ गई थी।

महिला की देवरानी आरती झाड़ू लगाते वहां पहुंची तो वहां सरिता का क्षतविक्षत शव देखा। उसकी ईंट से कूंचकर हत्या की गई थी। उसने जेठ अरविंद को जानकारी दी। अरविंद ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम, सीओ अजीतमल कमलेश पांडे तथा थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने फोरेंसिक टीम बुलाकर साक्ष्य जुटाए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। एसपी अपर्णा गौतम ने बताया कि टीम गठित कर दी गई है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। मृतका के आठ वर्षीय पुत्र अनुज है।

पति मजदूरी करके परिवार चलाता है। अरविंद ने थाने में दी तहरीर में आरोप लगाया कि गांव के ही दलवीर सिंह चौहान पुत्र छुटई ने उसकी पत्नी की हत्या की है। पुलिस ने आरोपित के भाई बलवीर सिंह को उठाया है। थानाध्यक्ष का कहना है कि तहरीर के आधार पर नामजद के खिलाफ हत्या एवं एससी एसटी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

वहीं, थाना एरवाकटरा क्षेत्र के ग्राम समायन नगरिया निवासी मृतका के भाई सौरभ पुत्र मुनीम सिंह का कहना है कि उसके बहनोई अरविंद के छोटे भाई ने बहन की हत्या कराई है। वह इससे पूर्व भी बहन के साथ मारपीट कर चुका था। 
... और पढ़ें

औरैया: कार समेत युवक को अगवा किया, हाथ-पैर बांधकर खेत में फेंका

औरैया जिले में नगर पंचायत दिबियापुर के सेवानिवृत्त कर्मचारी के पुत्र की कार कानपुर जाने के बहाने बुक कराकर ले गए बदमाशों ने रास्ते में उसे कार समेत अगवा कर लिया। बाद में हाथ पैर बांधकर मैनपुरी जिले के कुरावली में सड़क किनारे खेत में फेंककर कार, मोबाइल और नगदी लूटकर भाग गए।

सूचना मिलने पर परिजन मौके पर पहुंच गए हैं। कुरावली कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है। नगर पंचायत दिबियापुर के सेवानिवृत्त कर्मचारी वीरेंद्र के पुत्र रजनीश उर्फ बंटी ने फोन पर बताया कि रविवार की शाम तीन लोग उसके घर आए।

खुद को सहायल तिराहा का निवासी बताकर कानपुर छोड़ने के लिए उसकी कार बुक करने को कहा। बहुत इमरजेंसी बताने पर भाई अमित तीनों को कानपुर तक छोड़ने के लिए राजी हो गया। उन लोगों ने कहा कि एक साथी को कानपुर देहात के रूरा के पास गांव सिगाएं छोड़ना है।

इसलिए हाईवे के बजाय नहर किनारे से होकर चले। रूरा के पास पहुंचते ही अमित के सिर पर पिस्टल लगाकर हाथ पैर बांध दिए और पीछे वाली सीट के नीचे बैठा दिया। आरोपियों ने रात लगभग 10 बजे मैनपुरी जिले के कुरावली से लगभग 10 किलोमीटर दूर एक गांव के किनारे खेत में हाथ पैर बांधकर डाल दिया।

मोबाइल, लगभग छह हजार रुपये नगद, एटीएम एवं कार लूटकर तीनों भाग गए। रजनीश ने बताया कि रात में ही किसी प्रकार अमित ने हाथ पैर खोले। पास में ही एक पंक्चर बनाने वाले दुकानदार से फोन लेकर घर और यूपी 112 को सूचना दी। इस पर रात में ही वह एवं उनके पिता वीरेंद्र कुरावली पहुंचे। इस बीच कुरावली कोतवाली पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी। रजनीश उर्फ बंटी के अनुसार सोमवार देर शाम तक कुरावली पुलिस मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

औरैया: बंधक बनाकर पांच दिन तक महिला से दुष्कर्म, कोर्ट के आदेश पर नौ महीने बाद दर्ज हुई रिपोर्ट

औरैया जिले में बिधूना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला को तीन लोगों ने बंधक बनाकर पांच दिन तक दुष्कर्म किया। महिला किसी तरह आरोपियों की चंगुल से छूटकर घर आई। परिजनों के साथ रिपोर्ट लिखाने गई तो पुलिस ने भगा दिया।

महिला ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया। कोर्ट के आदेश पर अब नौ महीने बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। गांव निवासी महिला ने शनिवार को न्यायालय के आदेश पर कुदरकोट निवासी मान सिंह व अशोक कुमार पुत्र  बाबूराम व कुलदीप पुत्र रामनरेश के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया।

पीड़ित महिला ने बताया कि 25 जनवरी को वह गांव से कुदरकोट भाई के यहां जा रही। रास्ते में एक सुनसान स्थान पर तीनों आरोपियों ने जबरन गाड़ी में डाल लिया। एक व्यक्ति मुंह बांधे पहले से हाथ में तमंचा लिए बैठा था।

वह लोग उसे इटावा की तरफ ले गये और बीहड़ में सुनसान जगह में बने एक कमरे में बंधक बनाकर रखा। वहां बारी-बारी से पांच दिन तक दुष्कर्म किया। बाद में मौका पाकर वह भाग निकली और बिधूना-इटावा मार्ग पर आकर बस वाले को पूरी बात बताई।

30 जनवरी को परिजनों के साथ कोतवाली पहुंची तो पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी और उसे भगा दिया। इसके बाद उसने कोर्ट की शरण ली। कोतवाली बिधूना में कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद दोषी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

औरैया: भतीजे ने चाचा को पीट-पीटकर मार डाला, परिजनों में मचा कोहराम, आरोपी फरार

औरैया जिले में अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के पुरवा हरसहाय में सोमवार देर रात खेत पर आपसी विवाद के बाद चाचा और भतीजे में मारपीट हो गई। देर रात घटना से गुस्साए भतीजे ने चाचा की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या कर दी।

घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया है। घटना के बाद से आरोपी फरार है। पुरवा हरसहाय निवासी भारत सिंह (55) का भतीजे से शाम को विवाद हुआ था। इसी से नाराज भतीजे जितेंद्र ने रात 12 बजे के करीब चाचा पर लाठी से हमला कर दिया।

परिजन घायल को अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना को लेकर गांव में तनाव की स्थिति है। घटना की जानकारी पर सीओ प्रदीप कुमार, कोतवाली प्रभारी मौके पर पहुंच छानबीन कर रहे हैं। परिजनों ने दो के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है।
 
... और पढ़ें
मृतक की फाइल फोटो मृतक की फाइल फोटो

औरैया में हैवानियत की हदें पार: गर्भवती का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म, पांच माह की गर्भवती ने मृत बच्चे को दिया जन्म

उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के दिबियापुर में गर्भवती का ससुराल से अपहरण कर एक गांव में तीन लोगों ने दुष्कर्म किया। बाद में कमरे में बंद कर दिया। घटना के छह दिन बाद महिला ने पांच माह के अविकसित मृत बच्चे को जन्म दिया।

पीड़िता के पिता ने तीन आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। रविवार की रात थानाक्षेत्र के एक गांव निवासी गर्भवती को दिबियापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

जहां पर जननी सुरक्षा योजना वार्ड में महिला ने पांच माह के अविकसित मृत बच्चे को जन्म दिया। इधर पीड़िता के पिता ने थाने में दिए गए शिकायतीपत्र में आरोप लगाया कि जलनिकासी को लेकर उनका गांव के कुछ लोगों से विवाद है। इसी को लेकर आरोपी खुन्नस मानते हैं। 28 सितंबर को उसकी बेटी अपनी ससुराल में थी।
... और पढ़ें

औरैया: बिजली विभाग के एसडीओ समेत दो पर दुष्कर्म की रिपोर्ट, पीड़िता ने बताई आपबीती

पीड़िता ने कोर्ट के आदेश पर कोतवाली में बिजली विभाग के एसडीओ समेत दो लोगों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है। पीड़िता ने बताया कि बिजली विभाग में वर्तमान में एसडीओ के पद पर तैनात जितेंद्र 2016 से उसका शारीरिक शोषण कर रहा था।

विरोध पर नग्न फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी। एक जून 2020 को जितेंद्र ने उसे फोन करके जालौन चौराहे बुलाया। वह पांच बजकर 10 मिनट पर जालौन चौराहे पर पहुंच गई। जितेंद्र कार में बैठा था।

ड्राइवर की सीट पर एक अज्ञात व्यक्ति बैठा था। कार के पास पहुंचने पर जितेंद्र ने कुछ जरूरी बात करने व फोटो व वीडियो डिलीट करने का आश्वासन देकर कार में बैठने को कहा। इस पर वह कार में बैठ गई। तभी जितेंद्र उसे जालौन रोड स्थित मंगला काली मंदिर के बीहड़ की तरफ ले गया।
... और पढ़ें

यूपी: औरैया में रात से गायब किशोरी का गांव के बाहर पेड़ से लटका मिल शव, परिजन बोले मानसिक रूप से थी परेशान

औरैया के अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के हरपालपुर गांव से रविवार देर रात घर से गायब हुई किशोरी का शव गांव के बाहर एक बबूल के पेड़ से शव लटका मिला। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं परिजनों ने किशोरी के मानसिक रूप से परेशान रहने की बात कही है। हरपालपुर निवासी कुंवर सिंह की पुत्री लक्ष्मी (17) रविवार देर रात अचानक घर से गायब हो गई।

परिजन उसकी रातभर खोजबीन करते रहे। सुबह उसका शव घर से कुछ दूरी पर एक बबूल के पेड़ से रस्सी के फंदे पर लटका मिला। घटना की जानकारी पर पहुंची कोतवाली पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

मृतक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि लक्ष्मी कुछ दिनों से परेशान चल रही थी। इसको लेकर उसका स्थानीय स्तर पर झांडफूक कराया गया। वहीं लोगों में चर्चा है कि किशोरी भूतप्रेत का चक्कर होने से परेशान थी। इसी से परेशान होकर उसने आत्महत्या की है। थाना प्रभारी रामसहाय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

औरैया में दरिंदगी: भट्ठे पर काम करने वाला युवक खिलाने के बहाने ले गया साथ, मासूम से किया दुष्कर्म, हैवानियत की हदें पार

रोते बिलखते परिजन
औरैया जिले में सदर कोतवाली क्षेत्र स्थित ईंट भट्ठे पर काम करने वाली दलित महिला की डेढ़ वर्षीय मासूम बच्ची के साथ युवक ने दुष्कर्म किया। बच्ची को गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां से डाक्टरों ने मेडिकल कालेज सैफई रेफर किया है।

पुलिस ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। भट्ठे पर काम करने वाली पीड़ित महिला ने बताया कि फतेहपुर जिले के थाना खागा निवासी रहीस उसके साथ काम करता था। रविवार दोपहर लगभग दो बजे वह बच्ची को खिलाने के लिए साथ ले गया।

वहीं उसके साथ दुष्कर्म किया। काफी देर बाद वह बच्ची को रोते हुए घर पर छोड़कर चला गया। उसने बच्ची को लहूलुहान देखा तो जिला अस्पताल लेकर पहुंची। अस्पताल से ही पुलिस को जानकारी दी। एसपी अपर्णा गौतम ने बताया कि पुलिस को घटना की जानकारी शाम को हुई।

इस पर मौके पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। फील्ड यूनिट व फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस ने पीड़ित बच्ची को जिला अस्पताल से रात में ही सैफई भिजवाया। सुरक्षा के लिहाज से सैफई में एक दरोगा व महिला पुलिस कर्मी की तैनाती की गई है। पीड़ित पिता की तहरीर पर दुष्कर्म, एससीएसटी एक्ट, पॉक्सो एक्ट की धाराओं में कार्रवाई की गई है। आरोपी को जेल भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

यूपी: होटल में नोएडा की युवती से सामूहिक दुष्कर्म, फेसबुक पर हुई दोस्ती के बाद मिलने आई थी औरैया

फेसबुक पर हुई दोस्ती के बाद युवक के प्यार में फंसकर औरैया पहुंची नोएडा की युवती से मैनपुरी के दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। उसका मोबाइल और जरूरी कागजात लेकर फरार हो गए। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने दो युवकों के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज की ह्रै।
 
सदर कोतवाली पुलिस में नोएडा की युवती ने बताया कि उसकी फेसबुक पर अनुज पांडेय निवासी बेवर मैनपुरी से दोस्ती हुई थी। इस बीच दोनों में अच्छे संबंध हो गए और फोन पर बात होने लगी। युवती ने बताया कि अनुज ने अपनी मां के बीमार होने की जानकारी दी थी।

साथ ही उसे मिलने के लिए 14 अगस्त को नोएडा से औरैया बुला लिया। यहां आने पर वह हाईवे स्थित शहर के एक होटल ले गया। जहां पर पहले उसका साथी संजू मौजूद था। यहीं पर संजू से परिचय भी हुआ। युवती ने आरोप लगाया कि दोनों ने उसके साथ दुष्कर्म किया।

उसका मोबाइल, कागजात और आठ हजार रुपये छीन लिए। साथ ही पुलिस से शिकायत करने पर मारने की धमकी भी दी। घटना के बाद दोनों युवक उसे होटल के बाहर छोड़कर भाग गए। कोतवाली प्रभारी एसके पांडेय ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है। 
... और पढ़ें

यूपी: फोन पर एक ओटीपी आया और खाते से निकल गए 21 लाख रुपये, शातिर ने ट्रेजरी ऑफिसर बनकर सेवानिवृत्त दरोगा को ठगा

औरैया जिले में कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पढ़ीन दरवाजा नई बस्ती निवासी सेवानिवृत्त दरोगा के खाते से ट्रेजरी ऑफिसर बनकर 21 लाख की ठगी कर ली गई। मामले की जानकारी होने पर पीड़ित ने शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है।

सेवानिवृत्त दरोगा मुन्नू लाल ने बताया कि 27 जून को उसके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया। बात करने वाले ने खुद को ट्रेजरी ऑफिसर औरैया बताकर भर्ती की तिथि व जन्मतिथि बताई और कहा कि अभी तक आपने जीवन प्रमाण पत्र नहीं दिया है।

यदि प्रमाण पत्र नहीं दिया तो इस माह की पेंशन नहीं बनेगी। कोरोना के कारण यह मांगा जा रहा है। इस पर उसने सभी प्रपत्र फोन पर उपलब्ध करा दिए। इसके बाद उसके फोन पर एक ओटीपी आई और फिर रुपये निकल गए।

इसकी जानकारी तब हुई जब वह दो जुलाई को बैंक में पास बुक प्रिंट कराने गया। जहां पता चला कि खाते में पड़े 2151688 रुपये निकल गए। यह देख पीड़ित के पैरों तले जमीन खिसक गई। सीओ सिटी सुरेंद्रनाथ यादव ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है। ।
... और पढ़ें

झकझोर देगी घटना: प्रेमिका को घर पर रखने से मना किया तो बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट

औरैया जिले में अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के भीखेपुर में सोमवार रात प्रेमिका को घर पर रखने से मना करने से नाराज पुत्र ने शराब के नशे में लोहे की सांग मारकर पिता की हत्या कर दी। मृतक के बड़े पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

घटना के बाद से आरोपी फरार है। भीखेपुर निवासी अरविंद कुमार (55) बेटों के साथ गांव में रहता था। कुछ दिन पहले उसका बेटा शिवम पड़ोसी गांव से एक युवती को भगा लाया था। दोनों ने प्रेम संबंध होने की बात कही थी। अरविंद ने इसका विरोध कर बेटे की प्रेमिका को वापस घर भेज दिया।

परिजनों के मुताबिक सोमवार शाम इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई थी। रात दो बजे के करीब अरविंद का बड़ा बेटा प्रदीप उठा तो बिस्तर पर पिता का खून से सना शव देखकर उसके होश उड़ गए। पास में ही लोहे की सांग पड़ी थी।

घर से भाई शिवम नदारद था। प्रदीप की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। परिजनों ने बताया कि शिवम शराब का लती था और पिता को मारने की धमकी दे रहा था। सीओ प्रदीप कुमार ने बताया कि बड़े भाई की तहरीर पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। 
... और पढ़ें

औरैया: मंदबुद्धि ने भूख लगने पर खेत से तोड़ा तरबूज, रखवाली कर रहे लोगों ने बेरहमी से पीटा

औरैया जिले में बिधूना कोतवाली क्षेत्र के चंदैया गांव में इंसानियत को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया। यहां भूख लगने पर एक मंदबुद्धि युवक गांव में घूमते-घूमते एक खेत में जा पहुंचा। खेत में लगे तरबूज को उसने तोड़ लिया। इसपर रखवाली कर रहे लोगों ने युवक को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे और युवक संजीव कुमार को गंभीर हालत में सीएचसी बिधूना में भर्ती कराया। जहां से डॉक्टरों ने उसे सैफई रेफर कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई।

पुलिस ने पीड़ित पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। चौकी इंचार्ज मनीष कुमार ने बताया कि तरबूज तोड़ने के अरोप में युवक के साथ मारपीट की गई है। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

लॉकडाउन में घर लौटे छोटे भाई की बड़े भाई ने सरिया से ताबड़तोड़ वार कर की हत्या, पानी भरने को लेकर हुआ था विवाद

  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00