विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

औरैया में बाइक सवार बदमाशों ने दंपति को लूटा, महिला घायल

औरैया में इटावा जिले से अछल्दा आ रहे बाइक सवार दंपति को बदमाशों ने रास्ते में पीछा कर लूट लिया। जब तक लोग वह लोग कुछ समझ पाते तब तक बाइक सवार बदमाश भाग निकले। 

दम्पति ने थाना अछल्दा में मामले की जानकारी दी है। महिला को डॉक्टरी परीक्षण के लिए अस्पताल भेजा गया है। इटावा जनपद के थाना बकेवर मिश्रपुर निवासी राहुल पुत्र विजयपाल अपनी पत्नी के साथ बाइक से अछल्दा थाना के गुनौली गांव रिश्तेदारी में जा रहे थे।

दोपहर करीब 12 बजे वह जब अछल्दा घसारा मार्ग से गुजर रहे थे तभी रास्ते में ही बाइक सवार दो बदमाशों ने बाइक का पीछा करना शुरू कर दिया। बाइक पीछे आते देख राहुल ने साइड देकर बदमाशों की बाइक को आगे निकाल दिया। जिसके बाद बदमाशों ने बाइक धीमे कर उलटी साइड आकर महिला का पर्स छीन लिया। पर्स की छीना झपटी से महिला के चोट आई है।
... और पढ़ें

भाजपा नेत्री हत्याकांड:  पुलिस ने कई जगह दबिश दी, हाथ कुछ नहीं लगा, बाग में मिला था शिखा पाल का शव

यूपी: भाजपा नेत्री की हत्या, बाग में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

औरैया: ईंट से कूंचकर महिला की हत्या, घर से 50 मीटर दूर मिला शव

औरैया जिले में फफूंद थाना फफूंद क्षेत्र के ग्राम लालपुर में बुधवार सुबह शौच के लिए गई महिला की सिर कूंचकर हत्या कर दी गई। घटना के पीछे अवैध संबंध की आशंका जताई गई है। पति ने थाने में नामजद मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। लालमन निवासी अरविंद दोहरे की शादी करीब दस साल पहले सरिता (29) निवासी ऐरवाकटरा समायन नगरिया से हुई थी। बुधवार सुबह करीब साढ़े 5 बजे सरिता शौच के लिए घर से 50 मीटर दूर छप्पर के पास बने शौचालय की तरफ गई थी।

महिला की देवरानी आरती झाड़ू लगाते वहां पहुंची तो वहां सरिता का क्षतविक्षत शव देखा। उसकी ईंट से कूंचकर हत्या की गई थी। उसने जेठ अरविंद को जानकारी दी। अरविंद ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम, सीओ अजीतमल कमलेश पांडे तथा थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने फोरेंसिक टीम बुलाकर साक्ष्य जुटाए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। एसपी अपर्णा गौतम ने बताया कि टीम गठित कर दी गई है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। मृतका के आठ वर्षीय पुत्र अनुज है।

पति मजदूरी करके परिवार चलाता है। अरविंद ने थाने में दी तहरीर में आरोप लगाया कि गांव के ही दलवीर सिंह चौहान पुत्र छुटई ने उसकी पत्नी की हत्या की है। पुलिस ने आरोपित के भाई बलवीर सिंह को उठाया है। थानाध्यक्ष का कहना है कि तहरीर के आधार पर नामजद के खिलाफ हत्या एवं एससी एसटी के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

वहीं, थाना एरवाकटरा क्षेत्र के ग्राम समायन नगरिया निवासी मृतका के भाई सौरभ पुत्र मुनीम सिंह का कहना है कि उसके बहनोई अरविंद के छोटे भाई ने बहन की हत्या कराई है। वह इससे पूर्व भी बहन के साथ मारपीट कर चुका था। 
... और पढ़ें
मौके पर जांच करती पुलिस मौके पर जांच करती पुलिस

औरैया: कार समेत युवक को अगवा किया, हाथ-पैर बांधकर खेत में फेंका

औरैया जिले में नगर पंचायत दिबियापुर के सेवानिवृत्त कर्मचारी के पुत्र की कार कानपुर जाने के बहाने बुक कराकर ले गए बदमाशों ने रास्ते में उसे कार समेत अगवा कर लिया। बाद में हाथ पैर बांधकर मैनपुरी जिले के कुरावली में सड़क किनारे खेत में फेंककर कार, मोबाइल और नगदी लूटकर भाग गए।

सूचना मिलने पर परिजन मौके पर पहुंच गए हैं। कुरावली कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है। नगर पंचायत दिबियापुर के सेवानिवृत्त कर्मचारी वीरेंद्र के पुत्र रजनीश उर्फ बंटी ने फोन पर बताया कि रविवार की शाम तीन लोग उसके घर आए।

खुद को सहायल तिराहा का निवासी बताकर कानपुर छोड़ने के लिए उसकी कार बुक करने को कहा। बहुत इमरजेंसी बताने पर भाई अमित तीनों को कानपुर तक छोड़ने के लिए राजी हो गया। उन लोगों ने कहा कि एक साथी को कानपुर देहात के रूरा के पास गांव सिगाएं छोड़ना है।

इसलिए हाईवे के बजाय नहर किनारे से होकर चले। रूरा के पास पहुंचते ही अमित के सिर पर पिस्टल लगाकर हाथ पैर बांध दिए और पीछे वाली सीट के नीचे बैठा दिया। आरोपियों ने रात लगभग 10 बजे मैनपुरी जिले के कुरावली से लगभग 10 किलोमीटर दूर एक गांव के किनारे खेत में हाथ पैर बांधकर डाल दिया।

मोबाइल, लगभग छह हजार रुपये नगद, एटीएम एवं कार लूटकर तीनों भाग गए। रजनीश ने बताया कि रात में ही किसी प्रकार अमित ने हाथ पैर खोले। पास में ही एक पंक्चर बनाने वाले दुकानदार से फोन लेकर घर और यूपी 112 को सूचना दी। इस पर रात में ही वह एवं उनके पिता वीरेंद्र कुरावली पहुंचे। इस बीच कुरावली कोतवाली पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी। रजनीश उर्फ बंटी के अनुसार सोमवार देर शाम तक कुरावली पुलिस मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

औरैया: शादी का झांसा देकर देवर ने किया दुष्कर्म, तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

औरैया जिले में सदर कोतवाली क्षेत्र की एक बेवा ने देवर पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। साथ ही ससुराल वालों पर दहेज की मांग करने का भी आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने देवर, सास व ससुर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़िता ने कोतवाली में दी तहरीर में कहा है कि उसकी शादी 2016 में हुई थी। इस बीच उसके एक पुत्री हुई। सितंबर 2018 में वाहन दुर्घटना में पति की मौत हो गई। इसके बाद से उसकी सास उसे आए दिन प्रताड़ित करने लगीं। उसे खाना भी नहीं दिया जाता था।

देवर उस पर बुरी नजर रखने लगा। दिसंबर 2018 को देवर ने दुष्कर्म किया। फिर शादी का झांसा देकर लगातार शारीरिक शोषण करने लगा। अगस्त 2020 को उसके ससुराल वालों ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
 
... और पढ़ें

औरैया: तमंचे के बल पर महिला से दुष्कर्म, रिपोर्ट दर्ज

औरैया जिले के बिधूना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में सोमवार की रात शौच के लिए खेत पर गई महिला के साथ गांव के ही एक युवक ने तमंचे के बल पर दुष्कर्म किया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

पीड़िता ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि उसका पति दिल्ली में रहकर मजदूरी करता है। सोमवार की रात लगभग आठ बजे वह घर के पास बाजरे के खेत में शौच के लिए गई थी। तभी गांव के सिंटू पुत्र किशन चंद्र ने तमंचे के बल पर दुष्कर्म किया।

उधर, इस संबंध में कोतवाली निरीक्षक राजकुमार सिंह राठौर ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गई हैं।
 
... और पढ़ें

औरैया: सेवानिवृत्त पशु डॉक्टर को ईंट से कुचलकर मार डाला, पचास लाख रुपये के लेनदेन में हत्या, दो गिरफ्तार

सांकेतिक तस्वीर
औरैया जिले में दिबियापुर बाईपास रोड निवासी सेवानिवृत्त पशु डॉक्टर की 50 लाख रुपये के लेनदेन में बुधवार रात राइस मिल मालिक ने अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या कर दी। मृतक के पुत्र ने चार लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सेवानिवृत्त पशु डॉक्टर व धान व्यापारी कैलाश नारायण दीक्षित (71) पुत्र स्व. रज्जनलाल बुधवार दोपहर तीन बजे घर से निकले थे। शाम तक घर न लौटने पर परिजनों ने ढूंढना शुरू किया।

कोई जानकारी न मिलने पर पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हुई। पुलिस ने सौंधेमऊ-जौंरा के बीच एक खेत से शव बरामद किया। परिजनों ने उसकी पहचान कैलाश नारायण दीक्षित के रूप में की।

गांव वालों ने शव फेंक कर जाने वाली गाड़ी का नंबर पुलिस को बताया। इस पर पुलिस ने धान मिल मालिक कुंवर बहादुर व उसके नौकर हाकिम को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि कैलाश नारायण दीक्षित को धान मिल में बुलाया था।

वहां पर उसे चाय में नशीली दवा मिला कर पिला दी। मिल में काम करने वाले हाकिम सिंह निषाद पुत्र बलजीत सिंह, सुधीर शुक्ला व राजीव राठौर निवासी दिबियापुर बाईपास रोड के साथ मिलकर ईंट से कूंच कर हत्या कर दी।

इसके बाद शव को एक गाड़ी में डालकर सौंधेमऊ-जौंरा के बीच खेत में फेंक दिया। एसपी सुनीति, एएसपी कमलेश दीक्षित और सीओ सुरेंद्र नाथ यादव ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि 50 लाख रुपये के लेनदेन में हत्या की गई। फरार चल रहे दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

औरैया: दबंगों ने घेरकर पीटने के बाद भाजपा कार्यकर्ता को गोली मारी, रेफर

औरैया जिले में गांव दौलतपुर में शनिवार की रात दबंगों ने भाजपा कार्यकर्ता दीपक कुमार तिवारी को मारने पीटने के बाद गोली मारकर घायल कर दिया। गंभीर रूप से घायल भाजपा कार्यकर्ता को परिजन सैफई लेकर गए।

वहां से डॉक्टरों कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया। परिजनों ने गांव के ही दो दबंगों पर हत्या की नीयत से फायर करने का आरोप लगाया है। फफूंद थाने की पुलिस का कहना है कि घटना की तहरीर नहीं मिली है।

तहरीर मिलने के बाद रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। फफूंद थाना क्षेत्र के गांव दौलतपुर निवासी दीपक कुमार तिवारी पुत्र नित्यानंद तिवारी भाजपा के पुराने कार्यकर्ता हैं। वह तीन बार लगातार बूथ अध्यक्ष रह चुके हैं।

परिजनों के मुताबिक शनिवार की रात लगभग 10 बजे वह गांव के बाहर लगे टावर पर चार्ज हो रहे अपने मोबाइल को लेने गए थे। तभी वहां पहले से घात लगाकर खड़े गांव के ही दो दबंगों ने उन्हें घेरकर गालीगलौज करते हुए डंडों से पीटना शुरू कर दिया।
... और पढ़ें

औरैया: छेड़छाड़ के बाद नाबालिग की हत्या, पिता ने लगाया ये आरोप

औरैया जिले में सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव मढ़ापुर में घर पहुंचे परिजनों ने नाबालिग का शव फांसी के फंदे पर लटकता पाया। इस मामले में मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने कानपुर देहात निवासी युवक पर हत्या व छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेज दिया।

सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव मढ़ापुर निवासी पिता ने कोतवाली में दी तहरीर दी है। आरोप लगाया कि मंगलवार की दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे उसकी नाबालिग पुत्री घर में अकेली थी। अजय कुमार निवासी कानपुर देहात जो वर्तमान में गांव मढ़ापुर में लल्लू निषाद के घर रहता था।

अजय घर में घुस आया और बेटी  से छेड़छाड़ की। विरोध करने पर फंदे से लटकाकर उसकी हत्या कर दी। देवकली चौकी इंचार्ज एसआई प्रवेंद्र कुमार ने बताया कि नाबालिग का शव परिजनों ने नीचे उतार लिया था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मृतका के पिता की तहरीर पर अजय कुमार के खिलाफ हत्या व छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। नाबालिग की मौत कैसे हुई इसकी जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगी।
... और पढ़ें

शर्मनाक! रिटायर्ड दरोगा ने सात साल की बच्ची से किया दुष्कर्म, मासूम की हालत गंभीर

औरैया जिले के अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में गुरुवार को रिटायर्ड दरोगा ने खेत से घर लौट रही सात वर्षीय बच्ची को प्रसाद देने के बहाने बुलाकर दुष्कर्म किया। लहूलुहान अवस्था में घर पहुंची बच्ची ने परिजनों को पूरी बात बताई।

परिजनों की सूचना पर पुलिस ने आरोपी रिटायर्ड दरोगा को हिरासत में ले लिया है। डॉक्टरों ने गंभीर हालत के चलते बच्ची को सैफई रेफर कर दिया है। गांव निवासी व्यक्ति ने बताया कि वह गुरुवार को खेतों पर काम कर रहा था। काम खत्म होने के बाद उसने अपनी सात साल की बेटी को घर भेज दिया और खुद बाल कटवाने चला गया।

उसका खेत आगरा में तैनात रहे रिटायर्ड दरोगा जंडेल सिंह पुत्र मेवाराम के नजदीक है। ये वर्ष 2017 से रिटायर है। घर जाते समय रिटायर्ड दरोगा ने पुत्री को प्रसाद देने के बहाने दुकान में बंदकर दुष्कर्म किया। आरोपी के चंगुल से किसी तरह छूट कर बच्ची लहूलुहान अवस्था मे घर पहुंची और परिजनों को पूरी बात बताई।

सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। बच्ची को मेडिकल के लिए सीएचसी अजीतमल ले जाया गया। वहां से डॉक्टरों ने सैफई रेफर कर दिया। कोतवाली प्रभारी सुदीप मिश्रा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
... और पढ़ें

नौकरी दिलाने के बहाने नोएडा ले जाकर किया दुष्कर्म, लॉकडाउन के दौरान घर में बंधक बनाकर रखा

औरैया जिला निवासी एक महिला ने नौकरी दिलाने के बहाने नोएडा ले जाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। बुधवार को औरैया निवासी एक महिला ने थाना फफूंद पहुंचकर तहरीर दी।

बताया कि गांव तुर्कीपुर निवासी किरन प्रताप यादव पुत्र संतोष बाबू उसको अच्छी नौकरी दिलवाने का प्रलोभन देकर दिसंबर में नोयडा में एक कमरे में रखा और दुष्कर्म किया। फिर लॉकडाउन में घर लाकर बंधक बनाकर रखा। आरोपी के अलावा उसके पिता संतोष बाबू, माता शकुंतला व बहन संध्या भी मारपीट करती थीं।

उसने दो जून को मौका लगने पर मोबाइल से अपने पिता को जानकारी दी। उसके बाद फफूंद पुलिस के साथ उसके पिता ने पहुंचकर उसको आजाद कराया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें

औरैया: खेत में किसान की डंडों से पीट-पीटकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

औरैया जिले के अछल्दा में खेत की रखवाली करने गए किसान को कुछ लोगों ने डंडों से पीट-पीटकर घायल कर दिया। किसान की चीख-पुकार सुन गांव के लोग पहुंच और उसे अछल्दा सीएचसी में भर्ती कराया। उपचार के दौरान किसान की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

पुलिस ने पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है। अछल्दा थाना क्षेत्र के ग्राम दलीपुर निवासी विजय शाक्य (45) पुत्र कन्नु शाक्य प्रतिदिन अपनी खेत की रखवाली करने के लिए खेत में जाता था।

खेत के पास बने ट्यूबवेल के पास सोता था। वह बुधवार रात करीब 8 बजे घर से खाना खाने के बाद खेत की रखवाली के लिए निकल गया तभी कुछ देर बाद खेत से चीख-पुकार की आवाजें आने लगीं। जिस पर गांव के व आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और खेत में जाकर देखा तो विजय घायलावस्था में पड़ा हुआ था।

उसके शरीर में काफी जगह पर चोट के निशान थे। जिसके बाद गांव के लोगों ने उसे अछल्दा सीएचसी में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान ही किसान ने दम तोड़ दिया।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X