विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अयोध्या प्रकरणः कल्याण सिंह बतौर आरोपी 27 को अदालत में तलब, विशेष न्यायाधीश ने दिया आदेश

अयोध्या प्रकरण के विशेष न्यायाधीश सुरेंद्र कुमार यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को बतौर आरोपी तलब किया है।

22 सितंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

औरैया

रविवार, 22 सितंबर 2019

बूथ अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर दो पक्षों में आमने-सामने चले लाठी-डंडे

अयाना (औरैया)। भारतीय जनता पार्टी के बूथ अध्यक्ष पद को लेकर ग्राम सिखरना में शुक्रवार को हुए चुनाव के दौरान दो पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले। इसमें दोनों पक्षों के दो-दो लोग घायल हो गए। बाद में दोनों पक्षों की तहरीर पर अयाना पुलिस ने पांच-पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
ग्राम सिखरना में बूथ अध्यक्ष के पद पर तीन प्रत्याशी जय प्रकाश, महेंद्र व लाली के बीच चुनाव कराया गया। इस दौरान तीनों ने मौजूद पदाधिकारियों पिंकी सिंह व कपिल के सामने पर्चा दाखिल किया। इसके उपरांत महेंद्र सिंह के कागज कम पड़ने पर वह घर से कागज लेने चले गए। तभी किसी बात को लेकर महेंद्र पक्ष के चंदन व जय प्रकाश पक्ष के पम्मू के बीच मुंहाचाही होने लगी। देखते-देखते मामला बढ़ गया और दोनों पक्षों के बीच लाठी डंडे चलने लगे। पिंकी सिंह व कपिल ने दोनों पक्षों को किसी तरह शांत कराया।
इसके बाद दोनों पक्षों के लोग अयाना थाने पहुंचे। यहां दोनों की तरफ से तहरीर दी गई। थानाध्यक्ष पप्पू सिंह ने बताया कि जय प्रकाश की तरफ से राम सिंह पुत्र रामाधार, नरेंद्र पुत्र शिव प्रताप घायल हो गए। जबकि महेंद्र सिंह की तरफ के चंदन भदौरिया पुत्र वेद प्रकाश सिंह व धर्मेंद्र सिंह पुत्र राजा सिंह घायल हो गए।
सभी घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। प्रथम पक्ष के नरेंद्र सिंह पुत्र शिव प्रताप, जय प्रकाश पुत्र शिव प्रताप, शिव प्रताप पुत्र गंगा सिंह, प्रबल प्रताप सिंह पुत्र गंगा सिंह व राम सिंह पुत्र रामाधार तथा दूसरे पक्ष की ओर से दुर्गेश उर्फ चंदन पुत्र वेद प्रकाश, महेंद्र सिंह पुत्र जगपथ सिंह, रवि सिंह पुत्र महेंद्र सिंह, अमित सिंह, प्रताप सिंह व धर्मेंद्र पुत्र राजा सिंह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस झगड़े के पीछे दोनों पक्षों के बीच बालू खनन को लेकर हुई पुरानी रंजिश का मामला है। बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

एक ही रात चार घरों से लाखों की चोरी

बिधूना (औरैया)। कोतवाली क्षेत्र के नगला मुंशी गांव में बीती रात चोरों ने चार घरों को निशाना बनाया और जेवर व नगदी समेत तकरीबन ढाई लाख का सामान चोरी कर ले गए। पीड़ित परिवारों ने शुक्रवार की सुबह कोतवाली पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही पुलिस ने पहुंचकर मौका मुआयना कर चोरी की घटना का जल्द से जल्द खुलासा करने की बात कही है।
नगला मुंशी गांव में किसान अनिरुद्ध उर्फ अवधेश पुत्र साहब सिंह के घर में चोर पीछे के हिस्से से पेड़ों के सहारे छत पर चढ़कर अंदर दाखिल हुए। बक्से का ताला तोड़कर सोने-चांदी के जेवर व बर्तन आदि उठा ले गए। घटना के समय घर के सभी लोग बाहर सो रहे थे। उधर, गांव के किसान सुखवीर पुत्र महाराज सिंह के कमरे में रखे बक्से का ताला तोड़कर आधा किलो वजन की चांदी की पायल, पांच सौ रुपये नगद व अन्य सामान चुरा ले गए। किसान सत्यपाल के घर से मोबाइल, किसान राजेश के घर से कुछ सामान चुरा ले गए।
शुक्रवार की सुबह गांव के चार घरों में चोरी की वारदात होने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में कभी भी रात के समय पुलिस गश्त नहीं करती है। चोरी की घटना की सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस ने गांव पहुंचकर पड़ताल की। इस सबंध में कोतवाली प्रभारी राजदेव प्रजापति का कहना है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना का जल्द से जल्द खुलासा किया जाएगा।
... और पढ़ें

छात्रों में रेड हाउस तो छात्राओं में ब्लू हाउस रहा विजेता

बिधूना (औरैया)। भर्थना रोड स्थित ब्राइट माइंड्स स्कूल में गुरुवार को खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता स्कूल की ब्लू हाउस व रेड हाउस के बीच हुई। इसमें ब्लू हाउस की छात्राओं व रेड हाउस के छात्रों ने बाजी मारी।
ब्राइट माइंड्स स्कूल में ब्लू हाउस व रेड हाउस के बीच खो-खो प्रतियोगिता हुई। छात्रा वर्ग में ब्लू हाउस की छात्राओं ने बाजी मारी। वहीं, छात्र वर्ग में रेड हाउस के छात्र विजयी रहे। विजयी छात्र-छात्राओं को स्कूल के प्रबंधक अनिल कुमार सिंह व प्रधानाचार्य दीपिका सिंह ने सम्मानित किया।
प्रबंधक अनिल कुमार सिंह ने कहा कि स्कूल में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन बहुत जरूरी है। इससे छात्र-छात्राओं की बौद्धिक क्षमता बढ़ती है। साथ ही शरीर भी स्वस्थ रहता है। प्रधानाचार्य दीपिका सिंह ने कहा कि स्कूली बच्चों को खेल प्रतियोगिता बहुत जरूरी हो गई। इससे बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है।
... और पढ़ें

मौसम विभाग की भविष्यवाणी, यूपी के कई शहरों में आज से 27 सितम्बर तक होगी झमाझम बारिश

झमाझम बारिश झमाझम बारिश

चित्रकला प्रतियोगिता में दिखाया हुनर

औरैया। अमर उजाला और उत्तर प्रदेश खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के तत्वावधान में शनिवार को दिबियापुर रोड स्थित चौधरी विशंभर सिंह भारतीय बालिका विद्यालय में स्वदेशी चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में आठवीं कक्षा से इंटर तक के 140 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। एक घंटे की इस इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने कागजों पर अपनी भावनाओं को स्वदेशी रंग देते हुए विभिन्न आकृतियां उकेरीं। प्रतियोगिता में छात्र अभय श्रीवास्तव व छात्रा दीक्षा दीक्षित ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
विद्यालय की प्रधानाचार्य गीता चतुर्वेदी ने बताया कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। प्रतिभागियों को एक घंटे में स्वदेशी भावना लोगों में जाग्रत संबंधी चित्रण करना है। प्रतियोगिता में शामिल छात्र-छात्राओं ने अपना कल्पना के आधार तरह-तरह की आकृतियां कागज पर उकेरीं।
इस दौरान बांस की डलिया बनाता आदमी व चरखा चलाती महिला का चित्र बनाने वाले 11 वीं कक्षा के छात्र अभय श्रीवास्तव और चीन की झालरों को छोड़कर मिट्टी के दिये अपनाने के लिए मिट्टी के बर्तन बनाता कुंभकार और बिजली की झालरों से जममग मकान का चित्रण कर 11 वीं कक्षा की छात्रा दीक्षा दीक्षित ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
वहीं, पूर्व राष्ट्रपति डॉ .एपीजे अब्दुल कलाम, भारत माता के चित्र के साथ चरखा चलाते महात्मा गांधी व मोर का सुंदर चित्र बनाकर नवीं कक्षा की छात्रा जानवी मिश्रा और चांद पर जाता चंद्रयान बनाकर दसवीं कक्षा की छात्रा रितू ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। भारत देश में बने तेजस का चिंह्न बनाकर इंटर की छात्रा अंजली सेंगर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। निर्णायक की भूमिका चित्रकला अध्यापिका किरन शुक्ला और प्रतिमा गुप्ता ने निभाई।
... और पढ़ें

अवैध खनन कर रहे ट्रैक्टर को सीज करने पर सिंचाई विभाग के जेई को धमकाया

दिबियापुर (औरैया)। अवैध खनन कर रहे ट्रैक्टर को सीज कराने पर झींझक (कानपुर देहात) निवासी ट्रैक्टर मालिक और उसके साथी द्वारा सिंचाई विभाग के अवर अभियंता के साथ मारपीट कर धमकाया गया। अवर अभियंता की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
झींझक (कानपुर देहात) अनुभाग में कार्यरत अवर अभियंता अरविंद कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि राकेश कुमार गुप्ता पुत्र जगदीश गुप्ता निवासी अंबेडकर नगर झींझक अपने साथी यतेंद्र नाथ बाजपेई उर्फ गुड्डन पुत्र रामकिशोर बाजपेई निवासी श्रीनगर, झींझक कानपुर देहात के साथ 13 सितंबर को शाम साढ़े 4 बजे दिबियापुर स्थित सिंचाई विभाग कार्यालय नहर कोठी आये थे। दोनों नशे में थे। गाली गलौज करते हुए असलहों की दम पर मारपीट पर आमादा हो गए।
पीड़ित एवं स्टाफ के साथ गाली गलौज एवं जान से मारने की धमकी दी। कहा कि वह अवैध खनन करते रहेंगे। पीड़ित के अनुसार, घटना के एक सप्ताह पहले खम्हेला कानपुर देहात में नहर पटरी पर अवैध खनन करते हुए यतेंद्र नाथ बाजपेई का ट्रैक्टर खनन अधिकारियों ने सीज कर दिया था। जबकि राकेश गुप्ता के खिलाफ विभागीय मुकदमे की कार्रवाई की जा रही थी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। घटना वाले दिन राकेश गुप्ता ने भी अवर अभियंता के खिलाफ मारपीट एवं लूटपाट की शिकायत थाना पुलिस से की थी।
... और पढ़ें

खेत से घर जाते समय करंट की चपेट में आने से छात्र की मौत

औरैया। सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बरीपुरमाफी में ट्रांसफार्मर की सपोर्टर लोहे की पटरियों में उतरे करंट की चपेट में आने से एक छात्र की मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। लेखपाल ने मृतक की रिपोर्ट तैयार कर तहसीलदार को सौंपी।
संतोष कुमार (19) पुत्र रविंद्र लाल शुक्रवार की शाम को खेतों से वापस घर जा रहा था। रास्ते में तालाब किनारे खंभे पर लगे ट्रांसफार्मर के पास पहुंचा ही था तभी ट्रांसफार्मर से खंभे में उतरे करंट की चपेट में आ गया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने चिंताजनक हालत में कानपुर रेफर कर दिया।
कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में पहुंचने पर युवक ने दम तोड़ दिया। परिजन युवक के शव को वापस घर ले आए। मृतक युवक के भाई जितेंद्र बाबू ने बताया कि उसका भाई पं. बेटालाल लक्ष्मीनारायण महाविद्यालय राहतपुर में बीएससी द्वितीय वर्ष का छात्र था।लेखपाल नीलेश कुमार ने मौके पर पहुंचकर मृतक की सूचना तैयार कर तहसीलदार सदर को उपलब्ध कराई। मृतक संतोष दो भाई व एक बहन में दूसरे नंबर का था।
... और पढ़ें

बिजली के पोल गाड़ते समय ऑटोमैटिक सिग्नल प्रणाली हुई ठप

कंचौसी (औरैया)। कंचौसी रेलवे स्टेशन पर शनिवार को दोपहर तकरीबन 12:30 बजे बिजली के पोल गाड़ते समय ऑटोमेटिक केबिल सिग्नल प्रणाली में फाल्ट आ गया। इससे दिल्ली-हावड़ा रूट का डाउन ट्रैक बाधित हो गया। बाद में अप लाइन भी प्रभावित हो गई। साथ ही रेलवे क्रासिंग का खुलना भी बंद हो गया। इससे क्रासिंग पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। उधर, तकरीबन पौन घंटे तक ट्रैक बाधित रहने के बाद रेलवे कर्मचारियों ने कॉसन देकर ट्रेनों को रवाना किया। देर शाम तक केबल सुधार का काम चल रहा था। सभी गाड़ियों को देर शाम तक कॉसन देकर रवाना किया जाता रहा।
शनिवार को दोपहर बिजली विभाग की ओर से कंचौसी रेलवे क्रासिंग के पास पोल गाड़ने का काम चल रहा था। उसी दौरान मशीन से गड्ढा करने के दौरान जमीन के नीचे से गुजरी ऑटोमेटिक केबल क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे कंचौसी रेलवे का फाटक बंद हो गया और सिग्नल प्रणाली ने भी काम करना बंद कर दिया। करीब 12:30 बजे हुआ फाल्ट पौन घंटे तक खोजने के बाद भी जब नहीं मिला तो डाउन व अप लाइन पर आ रही ट्रेनों, जिनमें पनकी तेल टैंकर मालगाड़ी, गया-आनंद बिहार दिल्ली सुपरफास्ट, कानपुर-गाजियाबाद मेमो, कालका-हावड़ा मेल, दिल्ली-कटियार महानंदा एक्सप्रेस को कॉसन देकर रवाना किया गया। उधर, रेलवे क्रासिंग बंद होने से वाहनों की लंबी लाइन लगी रही और घंटों लोग जाम में फंसे रहे।
इस दौरान वहां पहुंचे रेलवे के तकनीकी स्टाफ ने फाल्ट तलाश करना शुरू किया तो पाया कि रेलवे क्रासिंग के पास बिजली विभाग के लोग पोल गाड़ने का काम कर रहे थे, तभी मशीन से गड्ढा करने के दौरान जमीन के अंदर से गई केबल क्षतिग्रस्त हो गई। रेलवे का तकनीकी स्टाफ फाल्ट को सही करने में जुटा हुआ है। खबर लिखे जाने तक अभी तक सिग्नल प्रणाली ने काम करना शुरू नहीं किया है। बाद की ट्रेनों को भी कॉसन देकर रवाना किया जाता रहा। मौके पर पहुंचे आरपीएफ फफूंद के इंस्पेक्टर बीके भारतीय ने पोल गाड़ने वाले सुपरवाइजर हिमांशु को हिरासत में लेकर ट्रैक्टर को जब्त कर लिया है। मौके पर बिजली विभाग झींझक के जेई सचिन यादव भी मौके पर पहुंच गए है।
... और पढ़ें

गैंगस्टर के दोषी को तीन वर्ष का कारावास

औरैया। विशेष न्यायाधीश (गैंगस्टर एक्ट) महेश चंद्र वर्मा ने संगठित गिरोह बनाकर फिरौती, अपहरण, हत्या जैसे जघन्य अपराध कर आतंक फैलाने के एक दोषी को तीन वर्ष के कठोर कारावास व दस हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया है।
अभियोजन अधिकारी देशराज सिंह ने बताया कि तत्कालीन थानाध्यक्ष अछल्दा एसएस तेवतिया ने ग्राम गंगदासपुर निवासी चरन सिंह उर्फ नेता पुत्र रामेश्वर दयाल जाटव के विरुद्ध नौ जनवरी 2002 को गिरोह बंद एवं समाज विरोध क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम का मामला पंजीकृत कराते हुए आरोप लगाया कि उक्त व्यक्ति संगठित गिरोह बनाकर अनुचित साधनों का प्रयोग करके अवैध शस्त्र द्वारा जनता के व्यक्तियों का आर्थिक लाभ के लिए फिरौती के लिए अपहरण व हत्या जैसे जघन्य अपराध करके भय व आतंक फैलाए है। लोग भयभीत व आतंकित होने के कारण इसके विरुद्ध मुकदमा लिखाने और गवाही देने का साहस नहीं कर पाते हैं। पुलिस का कहना है कि उसका संबंध कभी आतंक का पर्याय रहे दस्यु निर्भय सिंह गुर्जर से है।
गैंगस्टर का यह मुकदमा विशेष न्यायाधीश/एडीजे की कोर्ट में चला। अभियोजन अधिकारी देशराज सिंह व बचाव पक्ष को सुनने के बाद एडीजे महेश चंद्र वर्मा ने अभियुक्त चरन सिंह को तीन वर्ष के कठोर कारावास व दस हजार रुपये अर्थदंड की सजा से दंडित किया। अर्थदंड अदा न करने पर उसे तीन माह का अतिरिक्त कारावास भुगतान पड़ेगा।
... और पढ़ें

रेलवे की पहल: यूपी में 14 क्रॉसिंगों पर बनेंगे आरओबी, सेतु निगम ने एस्टीमेट बनाना शुरू किया

बिधूना-किशनी मार्ग पर पलटी सवारियों से भरी प्राइवेट बस, पांच यात्री घायल

बिधूना (औरैया)। बिधूना-किशनी मार्ग पर रठगांव के पास शनिवार को दोपहर सवारियों से भरी प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे खड्ड में गिरकर पलट गई। इस हादसे में बस में सवार पांच यात्री घायल हो गए। बाकी को मामूली चोटें आई हैं।
हादसे के बाद सवारियां बस से उतर कर अपने-अपने घर चली गईं। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने घटना की जानकारी ली।
शनिवार को दोपहर किशनी से सवारियां भरकर एक प्राइवेट बस बिधूना आ रही थी। बस में लगभग 35 से 40 सवारियां सवार थीं। बिधूना-किशनी मार्ग पर रठगांव के पास पहुंचते ही बस अनियंत्रित होकर खड्ड में गिरकर पलट गई।
इस हादसे में नफीस पुत्र अली हसन, उनकी पत्नी रिजवाना निवासी जरौली दिबियापुर, धीरू पुत्र दयाराम निवासी बर्रूकुला, दुर्गेश पुत्र वीरेंद्र निवासी नगला सुंदरी थाना किशनी, पिंकी पुत्री ज्ञानी निवासी एरवाकटरा घायल हो गईं। अन्य सवारियों को मामूली चोटें आई हैं। बस खड्ड में गिरकर पलटने की सूचना मिलते ही कोतवाली से उपनिरीक्षक अख्तर अली व वीरेंद्र सिंह चौहान मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घायल पांचों यात्रियों को सीएचसी भेजा।
... और पढ़ें

जलभराव की समस्या से जूझ रहे बंजारन डेरा के ग्रामीण

औरैया। ग्रामीण स्वच्छता मिशन कार्यक्रम का असर गांव बंजारन डेरा में नहीं दिख रहा है। गांव वाले जलभराव व गंदगी की समस्या से जूझ रहे हैं। हाल यह है कि लोग घुटनों तक पानी से होकर निकल रहे हैं। जलभराव से कच्चे मकानों के गिरने की आशंका बनी रहती है। ग्रामीणों की मानें तो इस बाबत संबंधित विभाग के अफसरों को कई मर्तबा अवगत कराया जा चुका है, लेकिन नतीजा सिफर ही रहा है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि जल्द ही समस्या से निजात न दिलाया गया तो कलेक्ट्रेट में क्रमिक अनशन करेंगे। वहीं, गांव शाला के लोग शौचालय की समस्या से जूझ रहे हैं। दोनों गांवों के लोगों की शिकायत है कि उन लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का भी लाभ नहीं मिल रहा है।
गांव बंजारन डेरा के लोग बताते हैं कि अरसे से जलभराव की समस्या झेल रहे हैं। बरसात में स्थिति और भयावह हो जाती है। जलभराव से कच्चे मकानों के ढहने का डर सताता रहता है। गांव के रामचंद्र ने बताया कि दो महीने से उनके घर में जलभराव है। मकान के गिरने की आशंका से घर वाले चिंतित हैं। गांव में शौचालयों की स्थिति दयनीय है। गांव के कई लोग शौचालय से वंचित हैं, जो शौचालय बने भी हैं, वह गिरने की कगार पर पहुंच गए हैं। मजबूरी में लोग खुले में शौच करने को विवश हैं।
ग्राम पंचायत पंहर के गांव बंजारन और शाला की विमला देवी, रेखा देवी, सुरेश सिंह, सुमन देवी, मेमवती, कमोल सिंह, फूल सिंह व श्रीपाल सिंह का कहना है कि तहसील और ब्लॉक के अधिकारियों से पर शिकायत करते-करते थक चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। ग्रामीणों ने कहा कि सप्ताह भर के अंदर गांव की समस्याओं का निराकरण न हुआ तो वह लोग कलक्ट्रेट पर क्रमिक अनशन शुरू करेंगे। वहीं, गांव शाला में ज्यादातर आबादी अनुसूचित जाति की है। गांव में 60 से 70 फीसदी लोग कच्चे और घास-फूस की झोपड़ी बनाकर रहते हैं। गांव के रामसेवक, गंगाराम, रामकीरत ने बताया कि शौचालय व जलभराव की समस्या खत्म नहीं हो रही है।
उधर, इस संबंध में पीडी/नोडल अधिकारी प्रधानमंत्री आवास हरेंद्र सिंह का कहना है कि बीडीओ व फीडिंग करने वाली कर्मचारियों को आवासों में अनियमितता बरतने पर कार्रवाई करने की स्पष्ट चेतावनी दी जा चुकी है। ग्राम शाला और बंजारन डेरा में यदि पात्र आवास से वंचित रह गए हैं तो मामले की जांच कराई जाएगी। रिपोर्ट मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। कोई भी पात्र व्यक्ति आवास से वंचित नहीं रहेगा। वहीं, बीडीओ सुप्रिया मिश्रा का कहना है कि शौचालय निर्माण में यदि अनियमितता बरती गई है तो वह इसकी जांच करवाएंगी। मामला सही मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई तय है। जलभराव की समस्या के निराकरण के लिए सचिव से जवाब तलब करेंगी।
... और पढ़ें

बुरी नीयत से बालिका को ले जाने के दोषी को चार वर्ष की कैद

औरैया। विशेष न्यायाधीश (पाक्सो) राजेश चौधरी ने फफूंद थाना क्षेत्र के गांव सिबूपुर में दो वर्ष पहले एक नाबालिग बालिका को बुरी नियत से खेत में ले जाने के दोषी को चार वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही 17500 रुपये अर्थदंड की सजा से भी दंडित किया है।
अभियोजन पक्ष की ओर से पैरवी कर रहे विशेष लोक अभियोजक (पाक्सो) जितेंद्र सिंह तोमर के अनुसार एक गांव निवासी वादी ने फफूंद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 19 सितंबर 2017 की शाम चार बजे उनकी छह वर्षीय पुत्री को राजू उर्फ राजीव कुमार पुत्र राम दुलारे निवासी सिबूपुर बुरी नियत से बाजरा के खेत में दुष्कर्म करने को ले गया था। उस समय पीड़िता खेत में बकरी चरा रही थी, लोगों ने उसे मौके पर पकड़ने की कोशिश की तो वह भाग गया। वादी की रिपोर्ट पर फफूंद थाने की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोप पत्र न्यायालय में पेश किया।
यह मुकदमा विशेष न्यायाधीश (पाक्सो) राजेश चौधरी की कोर्ट में चला। अभियोजन की ओर से विशेष लोक अभियोजक पाक्सों जितेंद्र सिंह तोमर व एडीजीसी चंद्रभूषण तिवारी तथा बचाव पक्ष को सुनने के बाद एडीजे राजेश चौधरी ने अभियुक्त राजू उर्फ राजीव कुमार को चार वर्ष के कठोर कारावास व 17500 रुपये अर्थदंड की सजा से दंडित किया। अर्थदंड अदा न करने पर अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा। अधिवक्ता शिवम शर्मा ने बताया कि न्यायालय ने अधिरोपित अर्थदंड की धनराशि में से आधी धनराशि पीड़िता को देने का आदेश है। सजा पाए राजू को जिला कारागार इटावा भेज दिया गया।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree