विज्ञापन

हिसार

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

Hisar:  पिता ने 35 लाख कर्ज लेकर भेजा, बेटी ने एवरेस्ट पर फहराया तिरंगा, मीनू माउंट ल्होत्से के लिए आगे बढ़ी

Hisar:  इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारी का दोस्त ने दांत से कान काटा, फिर दी जान से मारने की धमकी

हिसार के रेड स्कवेयर मार्केट स्थित एक इंश्योरेंस कंपनी के ब्रांच हैड रोहित शर्मा का उसके दोस्त ने दांतों से कान काट दिया। लहूलुहान हालत में उसे अस्पताल ले गए। कान पर 12 टांकें आए है। 5 दिन बाद दोबारा से कान काटने वाले दोस्त ने रोहित को जान से मारने की धमकी दी। शहर थाना पुलिस ने योगेश के खिलाफ केस दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। 

पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार
पुलिस को दी गई शिकायत में सुंदर नगर निवासी रोहित शर्मा ने बताया कि 2018 से रेड स्कवेयर मार्केट स्थित एक इंश्योरेंस कंपनी में काम कर रहा है। एक साल पहले योगेश नामक युवक भी कंपनी में काम करता था। उसका व्यवहार संतोषजनक नहीं था। छोटी छोटी बातों पर गुस्सा हो जाता था। ग्राहकों के साथ वह बतमीजी के साथ बात करता था। उसके व्यवहार को देखते हुए कंपनी ने उसे निकाल दिया था।

आधा कान वहीं कट कर गिर गया
कंपनी से बाहर निकालने का जिम्मेवार वह मुझे मानता था और इसी बात की रंजिश रखने लगा। 11 मई की रात को अग्रसेन भवन के सामने दोस्त दिनेश, सुरेश और योगेश के साथ कार में बैठा था। योगेश पिछली सीट पर बैठा था। उसने पुरानी बातों को लेकर झगड़ा करना शुरू कर दिया। इसी दौरान उसने मेरे बाए कान को अपने दांतों से काट लिया जिस कारण आधा कान वहीं कट कर गिर गया।

12 टांके आए
दोस्त जख्मी हालत में उपचार के लिए अस्पताल लेकर आए। चिकित्सक ने 12 टांकें लगाए। 17 को योगेश बस स्टैंड के बाहर मिला। उसने फिर से जान से मारने की धमकी दी। शहर थाना पुलिस ने योगेश के खिलाफ मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का केस दर्ज किया है।
... और पढ़ें

हिसार में सरेआम गुंडागर्दी:  आरोही माडल स्कूल के शिक्षक का रास्ता रोक डंडों से पिटाई, छात्र को लगाई थी डांट

हिसार के गांव घिराय के आरोही स्कूल शिक्षक को छात्र के दोस्तों के साथ मिलकर रास्ते में रोक लिया। शिक्षक की बाइक पर डंडे से प्रहार करते हुए बाइक की लाइट व अगले हिस्से में बाइजर को तोड़ दिया। साथ ही धमकी भी दी। छात्र ने इसकी वीडियो बनाकर खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट की। शिक्षक ने पुलिस को शिकायत दी है। आरोही माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल के अंग्रेजी के शिक्षक संजय शर्मा ने बताया कि वह गांव खरकड़ी के रहने वाले हैं।

बाइक पर डंडे मारने की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल
15 मई को स्कूल की छुट्टी होने के बाद वे अपनी बाइक पर सवार होकर घर की ओर जा रहे थे। घिराय गांव के बाहर ही खरकड़ी रोड़ पर तीन चार युवकों ने डंडे दिखाते हुए उनका रास्ता रोक लिया। युवकों ने कहा कि तूने हमारे जानकार को स्कूल में डांट लगाई थी। यह कहते हुए बाइक पर आगे तथा पीछे लाठी डंडे से हमला किया। इसके बाद इसकी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया। संजय शर्मा ने बताया कि उन्होंने इस बारे में गांव भाटला चौकी में शिकायत दी थी। अभी पुलिस ने किसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की है।

तैने उ छोरे के मारे क्योकर...
युवाओं ने 42 सेंकेंड की वीडियो को वायरल किया है। जिसमें हमलावर बोल रहे हैं कि जान पिछाण तो बैरा ना जी कड़े कड़े हैं। तैने उ छोरे के मारे क्योकर , खड़या हो माफी मांग पहल्या। वीडियो में शिक्षक संजय शर्मा भी माफी मांगने की बात कहते सुनाई दे रहे हैं। इसके बाद भी युवकों ने उनकी बाइक पर डंडे व लाठी से प्रहार किया।
... और पढ़ें

हिसार में पुलिस और किसान आमने-सामने: बिजली की हाई वोल्टेज लाइन को लेकर शुरू हुआ विवाद, टकराव में दो चोटिल

हिसार के खंडअग्रोहा के गांव कालीरावण व खासा महाजन गांव के किसानों ने खेतों की जमीन पर बिजली की हाई वोल्टेज की लाइन खींचने का काम का विरोध किया। जिससे पुलिस व ग्रामीणों में टकराव हो गया। जिसमें दो लोगों चोटिल हुए हैं। बिजली निगम की ओर से अग्रेाहा के सेक्टर तक बिजली की लाइन पहुंचने के लिए काम किया जा रहा है। जिसके लिए कालीरावण व खासा महाजन गांव किसान अपनी जमीन नहीं देना चाहते।

ग्रामीणों ने शुरू किया विरोध
बिजली की लाइन डालने के लिए निगम की टीम पहुंचती तो ग्रामीणों ने विरोध करना शुरू कर दिया। छोटूराम ने बताया कि उसके खेत के पड़ोस में बिजली निगम हाई वोल्टेज की लाइन बिछाई के लिए टावर के लिए गड्डे खोद रहा है। इससे पहले किसान संगठन के सदस्य ने बुधवार को वहां पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। उसके बाद प्रशासन ने कार्य बंद करवा दिया।

प्रशासन ने फसल को बर्बाद किया
ग्रामीणों का आरोप है कि शुक्रवार को किसानों की असहमति के बावजूद पुलिस फोर्स लेकर खड़ी फसल को बर्बाद करते हुए टावर लगाने का काम शुरू किया। पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति के लोगों को लगा तो भारी संख्या में वहां पर किसान संगठन के लोगों ने प्रशासन की इस कार्रवाई का पुरजोर विरोध किया। जट्टा किसान संघर्ष समिति के जनरल सेक्रेटरी संदीप सिवाच ने बताया कि प्रशासन की यह धक्के शाही नहीं चलने दी जाएगी।
... और पढ़ें
पुलिस और किसानों में नोकझोंक पुलिस और किसानों में नोकझोंक

हिसार में किसानों का पक्का मोर्चा: किसान बोले- राशन पानी लेकर आए हैं, एक महीना रुकना पड़ा तो भी तैयार

हिसार में पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति का लघु सचिवालय पर नारेबाजी करते हुए विरोध जताया। किसानों ने कहा कि मुआवजा लिए बिना किसी सूरत में नहीं जाएंगे। अगर एक महीना भी यहां रुकना पड़ा तो डटे रहेंगे। प्रदर्शनकारी किसानों ने कहा कि 2020 का बालसमंद तहसील में 33, आदमपुर तहसील में 29 करोड़ रुपये का मुआवजा जमा है। जिसे किसानों को वितरित नहीं किया जा रहा। रिलायंस बीमा कंपनी ने 27842 किसानों के बीमा क्लेम रिवर्ट कर दिए। जिससे किसानों को करोड़ों का नुकसान हुआ। किसानों ने वीरवार दिन में पड़ाव डाला था, रात को ट्रैक्टर ट्रालियों के नीचे ही विश्राम किया।

नारेबाजी कर जताया रोष
पगड़ी संभाल जट्टा किसान संघर्ष समिति के प्रधान मनदीप नथवान ने कहा कि सरकार किसानों के साथ लगातार तानाशाही रवैया अपनाए रही है। 2020 का 62 करोड़ रुपये का मुआवजा तहसीलदारों के खातों में जमा है। जिसे किसानों के खातों में नहीं डाला जा रहा है। सीएससी सेंटर के जरिए बीमा कराने वाले हिसार जिले के 27842 किसानों के बीमा क्लेम रिवर्ट कर दिए। सरकार अपनी आवाज उठाने वाले लोगों पर लगातार बर्बरता पूर्ण कार्रवाई कर रही है। जब तक अपनी मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक सचिवालय के गेट के सामने पक्का मोर्चा लगाकर डटे रहेंगे। मांगे पूरी हो जाने पर ही घर वापसी नहीं करेंगे। जिला प्रधान सतीश बेनिवाल चूली, चरण पाल लूदास, समुंद्र मलिक ,अनिल गौरछी, आत्माराम पातन, गोपाल ओड,केडी अग्रोहा,कुलदीप हिंदुस्तानी सदलपुर,राजीव मलिक,जिला पार्षद प्रतिनिधि संदीप धीरणवास,दिलबाग हुड्डा,सोमबीर पिलानिया सहित ने संबोधित किया।

2022 के 5.28 करोड़ किसानों के खाते में डाले: डीसी
हिसार।उपायुक्त उत्तम सिंह ने बताया कि फसल बीमा योजना में खरीफ-2022 सीजन के तहत अभी तक धान के लिए 5 करोड़ 28 लाख 6 हजार 312 रुपये तथा बाजरा के लिए 20 लाख 80 हजार 853 रुपये की मुआवजा राशि के क्लेम पास हुए हैं। यह राशि किसानों के खातों में भी ड़ाली जा चुकी है। शेष किसानों के क्लेम पास होते ही मुआवजा राशि उनके खातों में डाल दी जाएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार के प्रीमियम का हिस्सा बीमा कंपनी को दिया जा चुका है।

पिछले सप्ताह बीमा कंपनियों के प्रतिनिधियों की बैठक ली थी
इस संबंध में कृषि मंत्री जेपी दलाल ने पिछले सप्ताह बीमा कंपनियों के प्रतिनिधियों की बैठक ली थी, जिसमें शेष किसानों के खातों में जल्द से जल्द मुआवजा राशि ड़ालने के आदेश जारी किए गए। बीमा कंपनी द्वारा किसानों के फॉर्म रिवर्ट करने के मामले के संदर्भ में कृषि उप-निदेशक विनोद कुमार फोगाट ने बताया कि खरीफ-2022 के तहत 27 हजार 842 बिना बीमित किसानों (नॉन-लॉनी फार्मर) के फॉर्म जिन्हें बीमा कपंनी द्वारा रिवर्ट कर दिया गया था, उन फॉर्म को दोबारा से मान्य करवाने के लिए कृषि निदेशालय को भेजे जा चुके हैं। कृषि निदेशालय बीमा कंपनी एवं भारत सरकार से संपर्क स्थापित करते हुए इन किसानों को भी मुआवजा राशि दिलवाने के लिए प्रयासरत है।

भारी पुलिस बल तैनात
जिला प्रशासन की ओर से मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल, महिला पुलिस, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड , व्रज वाहन की गाड़ी मौके पर तैनात की गई। डीएसपी कप्तान सिंह ने पुलिस बल का नेतृत्व करते हुए मोर्चा संभाला। किसानों का प्रदर्शन शांतिपूर्वक रहा। देर रात तक पुलिस की संख्या काफी कम कर दी गई।
... और पढ़ें

हिसार में ट्रक और क्रूजर की टक्कर: दर्दनाक हादसे में पांच लोगों की मौत, गाड़ी से निकलकर सड़क पर आ गिरे शव

हांसी में दिल्ली रोड पर ट्रक और क्रूजर गाड़ी की टक्कर होने से बड़ा सड़क हादसा हुआ है। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और एक महिला गंभीर रूप से घायल है। घायल महिला को गंभीर हालत में हांसी के नागरिक अस्पताल में लाया गया। डॉक्टरों ने महिला की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें हिसार रेफर कर दिया। 

शव गाड़ी से बाहर निकलकर पड़े
हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और एंबुलेंस के माध्यम से घायलों को हांसी के सिविल अस्पताल में लाया गया। सिविल अस्पताल के शव गृह में शवों रखा गया है। हादसा में दो व्यक्तियों के शव गाड़ी से निकल कर बाहर सड़क पर गिर गए थे। हादसे में मारे गए सभी घायलों की पहचान हो गई। जिसमें हांसी के खरकड़ा निवासी संदीप, प्रदीप, प्रवीण व प्रकाश, भाटोल रंगड़ान निवासी अनूप के रूप में हुई है। एक महिला की पहचान नहीं हो सकी।

खरकड़ा से हांसी आ रहे थे सभी
बताया जा रहा है कि प्रदीप इस गाड़ी का चालक था जो की गाड़ी को खरकड़ा से चलाकर हांसी की तरफ आ रहा था। रास्ते में उसे संदीप, परवीन, अनूप, प्रकाश व एक महिला मिली। यह सभी हांसी की तरफ आ रहे थे। प्रदीप मोठ के प्राइवेट स्कूल की गाड़ी को चलाता था। संदीप हांसी से हिसार रूट की बस में परिचालक का कार्य करता है। प्रवीण हांसी के गवर्नमेंट कॉलेज का छात्र है। भटोल रंगड़ान निवासी अनूप हिसार में फ्लिपकार्ट कंपनी में बतौर टीम लीडर काम करते था।
... और पढ़ें

Hisar: अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नौकरी दिलवाने के नाम पर 10 युवाओं से ऐंठे 16 लाख रुपये

हरियाणा के हिसार शहर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नौकरी दिलवाने के नाम पर 10 युवाओं से करीब 16 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। सदर थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर नियाणा गांव की रहने वाली अनीता, उनके बेटे आर्यन, बिजेंद्र और 3 अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी गई शिकायत में भगाना गांव निवासी अक्षय कुमार ने बताया कि नियाणा निवासी आर्यन अपने नाना के पास भगाना गांव में रह रहा है। आर्यन ने बताया कि वह शहर के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर काम करता है और कई बड़े अधिकारियों को जानता है। 13 दिसंबर 2021 आर्यन और उसकी मां अनीता गांव आई थी। उन्होंने कहा कि वे एयरपोर्ट पर ग्राउंड स्टाफ की नौकरी लगवा सकते हैं, जिसके लिए 1.75 लाख रुपये लगेंगे।

अगर, ज्यादा उम्मीदवार हुए तो 1.50 लाख रुपये लगेंगे। इसके बाद आर्यन ने फर्जी मेल भेजनी शुरू कर दी और हमसे शैक्षणिक और अन्य प्रमाणपत्र मांगे गए। अक्षय के अनुसार आरोपियों ने 10 युवकों से 16 लाख रुपये हड़पे और फर्जी नियुक्ति पत्र थमा दिए।

जब सभी लेटर लेकर हवाई अड्डे पर ज्वाइनिंग के लिए गए तो धोखाधड़ी का पता चला। जब आर्यन से बात की तो उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। भगाना के अक्षय, नवीन, सुखबीर, अंशुल, नरवाना के सोनू, दुबेटा के विवेक, पंघाल के अमित, अशोक, भाटला के संदीप और डाडम के रतन के साथ धोखाधड़ी हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

Hisar: महिला ने आठ साल बाद भी वापस नहीं किए राजस्व विभाग के 16.46 लाख, गलती से दो बार जमा हुई थी मुआवजा राशि

सांकेतिक तस्वीर
हिसार के कोहली गांव की रहने वाली कविता ने आठ साल से राजस्व विभाग के 16 लाख 46 हजार 322 रुपये न लौटने पर विभाग की तरफ से अमानत में ख्यानत का केस दर्ज करवाया है। आदमपुर थाना पुलिस ने कविता के खिलाफ केस दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। 

भाई के नाम करवा दी जमीन 
जिला राजस्व अधिकारी ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि 2014 में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग 10 का विस्तार किया गया। उस समय हाईवे के साथ लगती भूमि को अधिग्रहण किया गया था। उस समय चिकनवास गांव की रहने वाली कविता की जमीन भी अधिग्रहण हुई थी। उसके बाद राजस्व विभाग द्वारा 18 दिसंबर 2014 को कविता के खाते में मुआवजा की राशि 16 लाख  46 हजार 322 जमा करवा दिए।

अमानत में ख्यानत का केस दर्ज
उसके बाद 28 जनवरी 2015 को राजस्व विभाग की तरफ से गलती से कविता के खाते में 16 लाख 44 हजार 322 रुपये की राशि जमा करवा दी। फिलहाल कविता कोहली गांव में अपने परिवार के साथ रहती है। सितंबर 2017 में हिसार तहसीलदार और आदमपुर तहसीलदार ने कविता के पास लेटर भेज कर रुपये जमा करवाने को कहा, लेकिन रुपये जमा नहीं करवाए। बाद में जांच की गई तो पता चला कि कविता ने अपने हिस्से की जमीन 2015 मे अपने भाई के नाम करवा दी थी। अब 8 साल बाद पुलिस ने कविता के खिलाफ अमानत में ख्यानत का केस दर्ज किया है।

--
... और पढ़ें

Hisar:  पहलवान साक्षी मलिक रामायण टोल पर पहुंची, कहा- जब तक हमें न्याय नहीं मिलता हमारा आंदोलन जारी रहेगा

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना लगातर जारी है। इस बीच बुधवार को दोपहर अंतराष्टीय पहलवान साक्षी मलिक रामायण टोल प्लाजा पर रुकी उस दौरान उन्होंने किसान नेताओं से बातचीत की। साक्षी मलिक ने किसान नेताओं से आह्वान करते हुए कहा कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में उन्हें समर्थन दे ताकि इस भाजपा सरकार को झुका कर देश की बेटियों को न्याय मिल सके।  

पीड़ित लड़की का नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार
पहलवान खिलाड़ी साक्षी मलिक ने कहा कि सरकार अपने सांसद को बचाने की पूरी कोशिश कर रही है। हम भी हिम्मत नहीं हारेंगे, लड़ाई लड़ते रहेंगे. उन्होंने कहा कि हम तो पीड़ित लड़की का नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं। क्या सरकार अपने सांसद का नारको टेस्ट करवाएगी? उन्होंने कहा है कि दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ दो मामला दर्ज किया था।

सांसद की गिरफ्तारी नहीं हुई
हालांकि, अब तक जांच पूरी नहीं हो सकी है। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भी दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई थी। साक्षी मलिक ने कहा की खिलाड़ियों के बयान तो दर्ज  किए गए हैं । लेकिन पुलिस ने अभी तक सांसद की गिरफ्तारी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि जब तक हमें न्याय नहीं मिलता तब तक हम धरना प्रदर्शन करते रहेंगे। अब हमें भी नहीं पता कि यह धरना प्रदर्शन महीने चलेगा या सालों चलेगा। मलिक ने कहा कि जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन का एक महीना हो चुका है।

ये किसान रहे मौजूद
महिला पहलवानों के आह्वान पर पूरे देशभर से लोग समर्थन देने पहुंच रहे हैं।  मलिक ने कहा कि आप सोच सकते होंगे की बृज भूषण कितना पावर फूल सांसद है की सरकार उसके खिलाफ़ कार्यवाही करने से क्यों डर रही हैं। मलिक ने कहा कि मगर वह किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटेंगे और हर हाल में न्याय लेकर रहेंगे। इस दौरान दशरथ मलिक, कैलाश मलिक सहित काफी संख्या में किसान मौजूद थे।
... और पढ़ें

सोनाली फोगाट हत्याकांड: आरोपी सुधीर सांगवान का नियमित जमानत याचिका पर होगी सुनवाई, 16 मई को दायर की थी याचिका

भाजपा नेता सोनाली फोगाट हत्याकांड मामले में गोवा की होई कोर्ट से आरोपी सुखविंदर को जमानत मिलने के बाद आरोपी सुधीर सांगवान की गोवा की जिला अदालत में नियमित जमानत याचिका आज सुनवाई होगी। आरोपी सांगवान के वकील ने 16 मई को अदालत में जमानत याचिका लगाई थी। उस दिन अदालत ने पुलिस से जबाव मांगा है। हत्या मामले में आरोपी सुखविंदर को हाई कोर्ट से 3 मई को जमानत मिल गई थी।

गोवा में हुई थी मौत
सोनाली फोगाट की 22 अगस्त 2022 की रात को गोवा में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। इससे पूर्व सोनाली फोगाट के पति संजय फोगाट की भी करीब साढ़े पांच साल पहले संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। सोनाली के परिवार का आरोप है कि सुधीर सांगवान, सोनाली की प्रॉपर्टी हड़पना चाहता था, इसलिए उसने सुखविंदर के साथ मिलकर ड्रग्स देकर सोनाली की हत्या कर दी।

सोनाली की मौत की सूचना मिलने के बाद गोवा पहुंचे उसके भाई रिंकू ने गोवा पुलिस को शिकायत देकर सुधीर सांगवान और सुखविंदर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया था। पोस्टमार्टम के दौरान सोनाली के शरीर पर चोट के कई निशान मिले। सोनाली की मौत के बाद रिजॉर्ट के कुछ सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए जिनमें सुधीर सांगवान सोनाली को बोतल के जरिये कुछ पिलाता नजर आया और उसके बाद ही सोनाली की तबीयत बिगड़ गई थी।
... और पढ़ें

Haryana:  बारिश से लोगों को गर्मी से राहत, रात के तापमान में 8.6 डिग्री तक की गिरावट, IMD का ऑरेंज अलर्ट

उत्तर पर्वतीय क्षेत्र में सोमवार को सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार रात व बुधवार सुबह बारिश हुई। इस दौरान सबसे ज्यादा यमुनानगर में 13.5 एमएम बारिश हुई। इसके अलावा कुरुक्षेत्र में 7.5 एमएम बारिश दर्ज की गई। बारिश के कारण रात के तापमान में 8.6 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आई है। वहीं भारतीय मौसम विभाग ने आज बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विशेषज्ञ के अनुसार
मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि इस पश्चिमी विक्षोभ का आज व कल भी रहेगा। इसके बाद 26 व 29 मई को भी पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होंगे। इस कारण से इस माह के अंत और जून के प्रथम सप्ताह तक प्री मानसून गतिविधियों की संभावना बन रही है। इस दौरान तेज गति से हवाएं व अंधड़ चलने, हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है।

प्रदेश के औसत न्यूनतम तापमान में गिरावट
बारिश के असर से प्रदेश के औसत न्यूनतम तापमान में 4.9 डिग्री की गिरावट आई है और यह सामान्य से 1.7 डिग्री नीचे रहा। अंबाला के न्यूनतम तापमान में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई। यहां न्यूनतम तापमान में 8.6 डिग्री की गिरावट आई और रात का तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो प्रदेश में सबसे कम रहा।

नहीं तपाएगा नौतपा
वीरवार से नौतपा भी शुरू हो रहा है, जो 2 जून तक रहेगा। मगर इस बार नौतपा नहीं तपाएगा, बल्कि इस दौरान दिन व रात का तापमान सामान्य से नीचे ही रहेगा। हालांकि नौतपा के 9 दिनों में सबसे ज्यादा गर्मी पड़ती है।

इन क्षेत्रों में इतनी हुई बारिश
अंबाला-5.0 एमएम
हिसार-6.2 एमएम
करनाल-8.2 एमएम
गुरुग्राम-5.0 एमएम
कुरुक्षेत्र-7.5 एमएम
पंचूला-0.5 एमएम
सोनीपत-1.5 एमएम
यमुनानगर-13.5 एमएम
नोट - ये आंकड़े मंलवार सुबह साढ़े से बुधवार सुबह साढ़े 8 बजे तक के हैं।
... और पढ़ें

Hisar:  सोनाली फोगाट के मुंह बोले भाई को जान से मारने की धमकी, गनमैन की शिकायत पर केस दर्ज

हिसार में सोनाली फोगाट के मुंह बोले भाई और कृष्णा नगर निवासी रिषभ बेनीवाल को बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने गनमैन के सामने हथियार दिखाते हुए जान से मारने की धमकी दी। बाद में अंधेेरे का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गए। आर्बन एस्टेट थाना पुलिस ने गैनमैन सिपाही महेंद्र की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ जान से मारने की धमकी और शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। 

श्याम विहार जा रहे थे
अर्बन एस्टेट थाना पुलिस में दी गई शिकायत में सिपाही महेंद्र ने बताया कि  कृष्णा नगर निवासी रिषभ बैनीवाल के गैनमैन की डयूटी पर तैनात है। 21 मई रात करीब 8 बजे मैं और रिषभ गाडी से सेक्टर 9-11 मार्ग से श्याम विहार की तरफ जा रहे थे। रास्तें में बाइक पर सवार तीन बदमाश आए और हमारी गाडी के सामने बाइक लगा दी। जिस कारण रिषभ ने गाड़ी रोक दी। बाइक के पीछे बैठे युवक ने पिस्तौल दिखाते हुए गाली गलौज की। जब गाड़ी से नीचे उतरे तो बाइक सवार रिषभ को जान से मारने की धमकी देते हुए अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गए। अर्बन एस्टेट थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। 
... और पढ़ें

Hisar: पाबड़ा गांव की पूर्व सरपंच और सरपंच प्रतिनिधि पर गबन का आरोप, केस दर्ज

हिसार के पाबड़ा गांव के सामुदायिक विकास केंद्र का रिकॉर्ड चोरी का झूठा मामला दर्ज करवा कर करोड़ों रुपये का गबन करने के मामले में पूर्व सरपंच अंशु और सरपंच प्रतिनिधि राजेश ढिल्लो के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। इस संबंध में गांव के राजेंद्र ने बरवाला थाना पुलिस में शिकायत दी।

पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार
पुलिस को दी गई शिकायत में पाबड़ा गांव के राजेंद्र का कहना है कि गांव के सामुदयिक विकास केंद्र में पिछले 15-20 सालों से जिम चल रही है। 3 जनवरी 2021 को विकास ने तत्तकालीन सरपंच और बरवाला थाना पुलिस को सूचना दी  जिम का सामान चोरी हो गया है, लेकिन पुलिस ने कोई एफआईआर दर्ज की नहीं। आरोप है कि इसी दौरान तत्कालीन सरपंच और प्रतिनिधि ने पुलिस से मिलीभगत कर सामुदायिक विकास केंद्र के अंदर रखा पंचायत का रिकॉर्ड चोरी होने का झूठा केस दर्ज करवा दिया।

विकास कार्यो के लिए जारी किए गए बजट का गबन
जबकि पंचायत कोई रिकॉर्ड चोरी नहीं हुआ था। सरपंच और सरपंच प्रतिनिधि ने पुलिस से मिलीभगत कर विकास कार्यो के लिए जारी किए गए बजट का गबन कर लिया। गांव के 15 मौजिज लोागें ने हस्ताक्षकर कर पुलिस को झूठा मुकदमा कैंसिल करने के लिए कहा, लेकिन पुलिस ने नहीं किया। अब इस संबंध में बरवाला थाना पुलिस ने तत्तकालीन सरपंच और सरपंच प्रतिनिधि पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।
... और पढ़ें
बेहतर अनुभव के लिए
4.3
ब्राउज़र में ही
एप में पढ़ें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें