नक्सल प्रभावित इलाकों में बंदूक छोड़कर फुटबॉल खेल रहे हैं बच्चे

235 Views
bijapur Updated Sat, 10 Feb 2018 08:09 AM IST

छत्तीसगढ़ का बीजापुर जिला कभी नक्सलियों के खौफ में जीता था। युवा नक्सलियों के तरफ आकर्षित होते थे, लेकिन सरकारी कोशिश के बाद अब यहां के युवा बंदूक छोड़कर फुटबॉल खेल रहे हैं।

छत्तीसगढ़ पुलिस 2:29

छत्तीसगढ़ पुलिस में अब होगी किन्नरों की भर्ती

2.2K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Sat, 05 May 2018 04:12 PM IST

समाज में किन्नरों को विशेष अवसरों पर सम्मान तो बहुत दिया जाता है पर उन्हें अपने जीवन में तिरस्कार भी उतना ही झेलना पड़ता है। ऐसे में छत्तीसगढ़ सरकार ने किन्नरों को सम्मानित जीवन देने की एक पहल की है। छत्तीसगढ़ सरकार ने किन्नरों को पुलिस विभाग में भर्ती करना शुरू किया है।

बस्तर 2:27

VIDEO: बस्तर में लोगों की जिंदगी तबाह कर रहे हैं नक्सली

973 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ बस्तर Updated Sun, 29 Apr 2018 08:04 AM IST

भले ही नक्सली दावा करते हैं कि उनका संघर्ष आम लोगों को बेहतर जिंदगी देने का है, लेकिन नक्सलियों की वजह से बस्तर में लोग दोयम दर्जे की जिंदगी जीने को मजबूर है। देखिए किस तरह नक्सली स्थानीय लोगों की जिंदगी को तबाह कर रहे हैं।
 

RAPE RAIPUR 3:39

स्कूल पहुंची सात साल की बच्ची से हुई ये गंदी हरकत

1.6K Views
वीडियो डेस्क,अमर उजाला टीवी/ रायपुर Updated Sat, 21 Apr 2018 01:57 PM IST

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक सात साल की बच्ची से स्कूल में रेप का शक जताया जा रहा है। पुलिस मामले में सीसीटीवी के आधार पर जांच में जुटी है। वहीं स्कूल प्रशासन ने सभी आरोपों से इंकार कर दिया है। 
 

रमन सिंह 1:49

राहुल गांधी डरे हुए हैं इसलिए मंदिरों के चक्कर काट रहे : रमन सिंह

1.3K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Fri, 20 Apr 2018 06:07 AM IST

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कर्नाटक दौरों पर चुटकी ली। रमन सिंह ने राहुल गांधी के मंदिरों और दरगाहों पर जाने को लेते हुए कहा कि ऐसा लग रहा है जैसे राहुल गांधी परीक्षा देनेवाले वो छात्र हैं जिसकी तैयारी कम है।

भालू 1:19

रिहायशी इलाके में घुसे भालू का ऐसा रेस्क्यू ऑपरेशन कभी देखा है क्या

743 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ अंबिकापुर (छत्तीसगढ़) Updated Thu, 19 Apr 2018 10:16 AM IST

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले के रिहायशी इलाके में घुसे भालू को घंटों मशक्कत के बाद पकड़ लिया गया। ये भालू सुबह के वक्त धोबीपुरा इलाके में घुसा था जिसके बाद इलाके में दहशत का माहौल पैदा हो गया था। लेकिन जिस तरह से इस भालू का रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया उसे देख सभी हैरान रह गए।
 

हाथी 0:52

झुंड से छूटे हाथी का ऐसा तांडव कभी देखा हो तो बताना

6.3K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Tue, 17 Apr 2018 06:04 AM IST

छत्तीसगढ़ में एक गजराज का तांडव उस वक्त देखने को मिला जब वो अपने झुंड से बिछड़ गया। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में 55 हाथियों का दल घूम रहा था जिनमें एक हाथी पीछे छूट गया। अपने दल से छूटने का गुस्सा इस हाथी ने एक किसान के कच्चे घर पर निकाला। हाथी ने दीवार पर सिर मार मारकर दीवार में छेद कर दिया। किसी तरह घर से दूर भागकर घरवालों ने अपनी जान बचाई। पिछले हफ्ते सोनगरा में हाथियों ने दो ग्रामीणों को कुचलकर मार डाला था।

कड़कनाथ 3:05

इस तरह छत्तीसगढ़ में कड़की दूर कर रहा कड़कनाथ

3.7K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ नई दिल्ली Updated Tue, 17 Apr 2018 05:52 AM IST

अपनी विशेषताओं के लिए देश के साथ ही विदेशों में मशहूर हो चुके कड़कनाथ मुर्गे ने छत्तीसगढ़ में आदिवासियों की जिंदगी बदल कर रख दी है। कड़कनाथ मुर्गे की दुर्लभ प्रजाति के मीट को बेचकर कई परिवार लाखों की कमाई कर रहे हैं।

Pm Modi 3:04

PM मोदी दी देश को ‘आयुष्मान योजना’ की सौगात, ऐसे मिलेगा आपको फायदा

3.4K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ बीजापुर (छत्तीसगढ़) Updated Sun, 15 Apr 2018 07:26 AM IST

नरेंद्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ के बीजापुर में केंद्र की महत्वाकांक्षी ‘आयुष्मान भारत’ योजना के तहत पहले हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का उद्धाटन किया। इस स्कीम की शुरुआत के साथ ही देश के करोड़ों गरीबों का सपना साकार दिया। आइए बताते हैं क्या है ‘आयुष्मान भारत योजना’ और इससे क्या और कैसे मिलेगा फायदा।
 

एमएलए 0:36

“लाठी-गोली चलानी पड़ी तो चलाएंगे, लेकिन भाजपा को भगाएंगे”

890 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ कोरबा (छत्तीसगढ़) Updated Wed, 11 Apr 2018 02:51 PM IST

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में कांग्रेस विधायक रामदयाल उइके ने सत्ताधारी बीजेपी को लेकर विवादास्पद बयान दिया है। कोरबा जिले के पाली तानाखार विधानसभा क्षेत्र के सिंथिया गांव में आयोजित संकल्प शिविर में रामदयाल उइके ने कहा कि लाठी, गोली चलानी पड़े तो चलाएंगे लेकिन बीजेपी को छत्तीसगढ़ से भगाएंगे। विधायक के बयान के बाद बीजेपी ने कहा है कि कांग्रेस सत्ता के लिए हिंसा की बोली बोल रही है। आइए सुनाते हैं आपको कांग्रेस विधायक रामदयाल उइके का बयान।
 

PM MODI 1:16

VIDEO: पीएम मोदी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, युवक का हुआ ये हाल

1.6K Views
वीडियो डेस्क,अमर उजाला टीवी/ छत्तीसगढ़ Updated Wed, 11 Apr 2018 02:46 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे से पहले विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीजेपी अध्यक्ष के पोस्ट पर पीएम मोदी पर आपत्तिजनक कमेंट करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। देखिए, क्या है मामला।

लड़ाई 1:24

VIDEO: हेड कांस्टेबल मांग रहा था हथियार, एसआई ने किया डंडे से वार

971 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ राजनंदगांव Updated Thu, 22 Mar 2018 01:59 PM IST

छत्तसीगढ़ के राजनंदगांव से चौंकने वाली तस्वीरें सामने आईं हैं। इन तस्वीरों में दो पुलिसकर्मी आपस में लड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।  बताया जा रहा है कि सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल के बीच हथियार के बीच लेकर कोई बात हुई और उसके बाद एसआई ने  हेड कांस्टेबल की पिटाई कर दी। देखिए तस्वीरें।

जया 1:25

पद्मावत के खिलजी में जयाप्रदा को नजर आए आजम खान, देखिए कैसे कसा तंज

1.2K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ रायपुर Updated Sat, 10 Mar 2018 03:14 PM IST

पूर्व सांसद और अभिनेत्री जयाप्रदा ने एसपी नेता आजम खान पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि पद्मावत फिल्म में खिलजी का किरदार असल जिंदगी में आजम खान पर सूट करता है। सुनिए ऐसा क्यों बोलीं जयाप्रदा।

नर्स 3:02

जानिए नक्सल प्रभावित दंतेवाडा़ में किन दिक्कतों के बीच अपने फर्ज को अंजाम दे रही हैं ये नर्सें

1K Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ दंतेवाड़ा Updated Thu, 08 Mar 2018 02:01 PM IST

दुनिया आज महिला दिवस मना रही है। महिलाओं को लोग इस दुनिया को खूबसूरत बनाने के लिए धन्यवाद कह रहे हैं। दुनियाभर में महिलाओं ने अपनी मेहनत के दम पर बड़े बड़े मुकाम हासिल किए हैं। आज हम आपको रूबरू करवाएंगे छत्तीसगढ़ के जंगलों में अपनी सेवाएं दे रही ऐसी नर्सों से जिन्हें अपने सेंटर्स तक पहुंचने के लिए न सिर्फ नदी को पार करना पड़ता है, बल्कि करीब 8 किलोमीटर पैदल भी चलना पड़ता है।

रमन सिंह 1:11

छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने कुछ ऐसे खेली होली

713 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ रायपुर Updated Wed, 28 Feb 2018 06:27 AM IST

मंगलवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा में होली का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ बीजेपी और विपक्ष के नेताओं ने जमकर होली खेली। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अवसर पर बताया कि होली उत्सव के दिन पक्ष और विपक्ष के लोग हर रंज भुलाकर एक- दूसरे से गले मिलते हैं।

छत्तीसगढ़ 1:31

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़ में 3 सुरक्षाकर्मी घायल

512 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ छत्तीसगढ़ Updated Tue, 27 Feb 2018 03:34 PM IST

सोमवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने खुनी संघर्ष को अंजाम दिया। बारसूर के जंगलों में घात लगाए बैठे नक्ससलियों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान तीन जवान घायल हो गए है। वहीं इस मुठभेड़ में कुछ नक्सली भी घायल हुए है। 

छत्तीसगढ़ 1:06

रमन सिंह की नींद हुई हराम, रात को लगाने पड़ रहे हैं पैग: कांग्रेस नेता

484 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ कोरिया (छत्तीसगढ़) Updated Fri, 16 Feb 2018 01:48 PM IST

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है। राज्य में कांग्रेस के आदिवासी नेता और विधायक कवासी लखमा ने राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह को लेकर विवादित बयान दिया है। कोरिया जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए लखमा ने कहा कि जब से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने पीएल पुनिया को प्रभारी बनाया है, तब से रमन सिंह को रात को नींद नहीं आती है और उन्हें पेग लगाने पड़ रहे हैं।

छेड़छाड़ 3:36

छेड़छाड़ की पीड़ित का पंचायत ने पहले मुंडवाया सिर फिर परिवार से ली पार्टी

2.8K Views
वीडियो डेस्क,अमर उजाला टीवी/ कवर्धा (छत्तीसगढ़) Updated Tue, 13 Feb 2018 03:58 PM IST

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री रमन सिंह के गृह जिले कवर्धा में एक 13 साल की इस नाबालिग के साथ छेड़छाड़ की वारदात को अंजाम दिया गया। पंचायत तक मामला पहुंचा तो सजा का ऐलान भी हुआ। लेकिन असल में ये सजा आरोपी को मिली या फिर पीड़ित को इस खबर को देखकर आप खुद फैसला करिएगा। जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

कोरबा 1:37

सुअरों के लिए बिछाए जाल में फंस गए दो भालू, और फिर...

412 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ कोरबा (छत्तीसगढ़) Updated Thu, 08 Feb 2018 02:32 PM IST

छत्तीसगढ़ में कोरबा जिले के पसान वन परिक्षेत्र में जंगल में जानवरों को पकड़ने के लिए बिछाए गए जाल में फंसने से एक भालू की मौत हो गई। वहीं दूसरी तरफ एक भालू को वन विभाग ने वाइल्ड लाइफ की टीम की मदद से रेस्क्यू कर बचा लिया। देखिए कैसे जाल में फंस आए थे दोनों भालू।
 

मोदी 1:01

यहां बिका मोदी पकौड़ा और जेटली पकौड़ा!

236 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ छत्तीसगढ़ Updated Wed, 07 Feb 2018 12:41 PM IST

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 'पकौड़ा विरोध' का आयोजन किया। दुकान का नाम रखा गया ‘शिक्षित बेरोजगार पकौड़ा सेंटर।’ यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री अरुण जेटली और छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के नाम पर पकौड़ा बेचा गया।

बस्तर 3:03

अब ये महिला कमांडोज छुड़ाएंगी नक्सलियों के छक्के

509 Views
वीडियो डेस्क, अमर उजाला टीवी/ बस्तर Updated Sun, 28 Jan 2018 09:59 PM IST

नक्सलियों से निपटने के लिए अब महिला कमांडोज को तैयार किया जा रहा है। ये महिला कमांडोज ना सिर्फ नक्सलियों के छक्के छुड़ाएंगी बल्कि नक्सल प्रभावित इलाकों में विकास कार्यो में भी हाथ बंटाएंगी।
 

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen