विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: कांग्रेस जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, केजरीवाल को टक्कर देंगे रोमेश सभरवाल

दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने सोमवार देर रात अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है।

21 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

गुरुग्राम

मंगलवार, 21 जनवरी 2020

खेलो इंडिया में तीरंदाज रिषभ ने जीता स्वर्ण पदक

खेलो इंडिया में तीरंदाज रिषभ ने जीता स्वर्ण पदक
गुरुग्राम। गुवाहाटी में 9 से 13 जनवरी तक आयोजित खेलो इंडिया प्रतियोगिता में शहर के तीरंदाज रिषभ ने स्वर्ण पदक हासिल किया है। अंडर-21 वर्ग के तहत कंपाउंड राउंड में रिषभ ने यह पदक हासिल किया है। वहीं शहर के ही हर्ष परासर ने टॉप-4 में अपनी जगह बनाई है। दोनों ही खिलाड़ियों को बांग्लादेश में होने वाली एशियन चैंपियनशिप में जगह मिल सकती है।
कोच कपिल कौशिक ने बताया कि दोनों ही खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। इस प्रतियोगिता में हरियाणा के अन्य खिलाड़ियों का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा। जिसमें अंडर-17 वर्ग में रिकर्व रांउड के तहत रिद्दी ने कांस्य, अंडर-17 गर्ल्स रिकर्व में तिशा ने स्वर्ण और तमन्ना ने सिल्वर, अंडर-17 लड़कों के रिकर्व वर्ग में पारस हुड्डा ने सिल्वर, अंडर-21 पुरुष के रिकर्व में सनी ने कांस्य और महिला प्रतियोगिता में हिमानी ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया है।
... और पढ़ें

चेक बाउंसिंग मामले में किचन एंड होम फर्निशिंग कंपनी के मालिक के खिलाफ वारंट जारी

चेक बाउंस मामले में कंपनी मालिक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी
गुरुग्राम। किराए के लिए दिए 13 लाख रुपये के चेक बाउंस होने के मामले में दंडाधिकारी उपेंद्र सिंह की अदालत ने किचन एंड होम फर्निशिंग कंपनी के मालिक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए हैं। एमजी रोड चौकी पुलिस को आरोपी को गिरफ्तार कर सुनवाई की अगली तारीख पर अदालत में पेश करने के आदेश दिए हैं।
सहायक उप निरीक्षक सुरेश कुमार ने बताया कि नरेंद्र सिंह ने जेएमडी रिजेंट मॉल में अपनी दुकान प्रीतम राणा को किराए पर दी थी। प्रीतम राणा ने किचन एंड होम फर्निशिंग कंपनी आई क्रॉफ्ट होम्स का कार्यालय इस ऑफिस में बनाया था। आरोप है कि करीब 8 महीने से प्रीतम राणा ने कार्यालय का किराया नहीं दिया। नरेंद्र ने जब किराए के लिए उस पर दबाव बनाया तो प्रीतम ने उसे 13 लाख रुपये के दो चेक दे दिए। किराए के लिए दिए गए दोनों चेक बाउंस हो गए। इस पर उन्होंने प्रीतम को नोटिस देते हुए दुकान खाली करने व किराए की राशि का भुगतान करने को कहा, लेकिन प्रीतम ने न तो किराया दिया और न ही दुकान खाली की। इस पर उन्होंने अदालत में याचिका दायर की। अदालत ने याचिका पर सुनवाई करते हुए आरोपी प्रीतम को अदालत में पेश होने के आदेश दिए, लेकिन आरोपी पेश नहीं हुआ। इस पर अदालत ने यह कार्रवाई की है।
... और पढ़ें

20 लाख रुपये से अधिक संपत्तिकर डिफॉल्टरों की संपत्ति होगी सील

20 लाख रुपये से अधिक संपत्तिकर डिफॉल्टरों की संपत्ति होगी सील
गुरुग्राम। नगर निगम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह ने सोमवार को संपत्तिकर कार्य की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह बड़े संपत्तिकर डिफॉल्टरों की संपत्ति को नियमानुसार सील, अटैच और नीलाम करने की कार्रवाई करें। निगमायुक्त ने कहा कि सभी क्षेत्रिय कराधान अधिकारी 20 लाख रुपये से ज्यादा संपत्तिकर डिफॉल्टरों की सूची तैयार करके कार्रवाई शुरू करें। उन्होंने कहा कि कार्रवाई के दौरान किसी भी प्रकार के दबाव में ना आएं। बैठक में बताया गया कि जोन-1 में 20 लाख रुपये व इससे ऊपर की 27 संपत्तियां हैं, जिनमें से नोटिस देने उपरान्त 3 संपत्ति मालिकों ने संपत्तिकर जमा करवा दिया है। जोन-2 क्षेत्र में 87 संपत्ति हैं व जोन-3 क्षेत्र में 66 संपत्ति में से 10 संपत्ति मालिकों ने संपत्तिकर जमा करवा दिया है। इसके साथ ही जोन-4 क्षेत्र में 73 संपत्तियां हैं। इन संपत्ति मालिकों को नोटिस जारी कर दिए हैं व आगामी कार्रवाई की जा रही है। निगमायुक्त ने अधिकारियों से यह भी कहा कि उनके यहां जिन संपत्ति मालिकों ने संपत्तिकर से संबंधित आपत्तियां दर्ज करवाई हुई हैं, उनका निपटारा जल्द से जल्द करें। निगमायुक्त ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के तहत नगर निगम गुरुग्राम द्वारा 31 जनवरी तक संपत्तिकर की अदायगी करने वालों को संपूर्ण ब्याज माफी व मौजूदा वित्त वर्ष के संपत्तिकर में 10 फीसदी की छूट का लाभ दे रहा है।
... और पढ़ें

ओएलएक्स पर झांसा देकर ठगी करने वाले तीन धरे

ओएलएक्स पर झांसा देकर ठगी करने वाले तीन धरे
गुरुग्राम। ओएलएक्स पर झांसा देकर ठगी करने वाले तीन आरोपियों को अपराध शाखा सेक्टर-17 ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से करीब डेढ़ साल पहले सदर थाना क्षेत्र से चोरी की गई बाइक समेत 6.48 लाख रुपये नकद, चेकबुक, पासबुक बरामद की है। आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। मंगलवार को आरोपियों को रिमांड पूरा होने पर अदालत में पेश किया जाएगा।
अपराध शाखा सेक्टर-17 की टीम 18 जनवरी की रात को अतुल कटारिया चौक के पास नाकेबंदी के दौरान बिना नंबर की बाइक पर जा रहे तीन युवकों को काबू किया। जांच के दौरान युवकों द्वारा बाइक को सदर थाना क्षेत्र से 20 अगस्त 2018 में चोरी किया जाने का पता लगा। इस पर टीम ने तीनों युवकों को काबू कर लिया। आरोपियों की पहचान भरतपुर राजस्थान निवासी वसीम (23), नूहं के गांव देवला नंगली निवासी रोबिन (25) तथा नूहं के गांव निवाना निवासी आलीम (23) के रूप में हुई। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 1 बाइक, 6.48 लाख रुपये नकद, चैकबुक तथा पासबुक कब्जे में ली।
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह सस्ती दर पर बाइक अथवा गाड़ी को ओएलएक्स पर डाल देते थे। जब भी उन्हें कोई फोन आता था तो गाड़ी दिखाने के नाम पर उनसे पेटीएम में कुछ रुपये डलवा देते थे।
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह पेटीएम अकाउंट के लिए ऐसे व्यक्ति को चुनते थे जिसे तकनीक का ज्ञान नहीं होता था। उसे कमीशन के रूप में कुछ रुपये देने का लालच देकर उसके नंबर से पेटीएम अकाउंट खोल लेते थे। रुपये आने के बाद उसे अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर लेते थे। पेटीएम अकाउंट प्रयोग करने की ऐवज में वह कमीशन के रूप में कुछ रुपये दे देते थे।
... और पढ़ें

पंचों के रिक्त पदों पर उपचुनाव 9 फरवरी को

पंचों के रिक्त पदों पर उपचुनाव 9 फरवरी को
गुरुग्राम। जिला प्रशासन 10 गांवों में पंचों के रिक्त पदों पर उपचुनाव कराएगा। इस संबंध में जिला प्रशासन ने अधिसूचना जारी की दी है। दरअसल 10 गांवों में पंचों के 77 पद रिक्त है। यह पद पंचों की मृत्यु होने और उनकी ओर से त्याग पत्र देने के कारण पिछले कुछ माह से रिक्त है।
जिला प्रशासन के अनुसार समस्त 10 गांवों में 77 पंचों का उपचुनाव नौ फरवरी को होगा। इस सिलसिले में 23 से 28 जनवरी तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं। नामांकन पत्रों की 29 जनवरी को जांच होगी और 31 जनवरी तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। जिला प्रशासन 31 जनवरी को चुनावी दंगल में बचे उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे। नौ फरवरी को सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा और उसी दिन मतदान के बाद मतगणना होगी।
जिला प्रशासन के अनुसार फर्रुखनगर ब्लाक के खेंटावास में पांच, जमालपुर में 11, हरीनगर डूमा में पांच और जोड़ी खुर्द गांव में आठ पंचों का उपचुनाव होगा। वहीं गुरुग्राम ब्लॉक में नैनवाल में सात, दौलताबाद में 12 और नाहरपुर कासन गांव में भी 12 पंचों का उपचुनाव कराया जा रहा है। पटौदी ब्लाक के छिलरकी में चार और बास पदमका में आठ पंचों का उपचुनाव होगा, जबकि सोहना ब्लॉक के अभयपुर गांव में पांच पंचों के उपचुनाव के लिए मतदान होगा।
खास बात यह है कि पंचायतों के चुनाव इस साल होने है। इस तरह उपचुनाव में चुने जाने वाले पंचों का कार्यालय बहुत कम समय का रहेगा।
... और पढ़ें

डेबिट कार्ड से 41 हजार की खरीदारी

गुरुग्राम। साइबर सिटी में साइबर चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए कि इस बार उन्होंने हरियाणा के सेवानिवृत्त पुलिस महानिदेशक अनंत कुमार ढुल की पत्नी को निशाना बनाया। ठगों ने पत्नी के डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर दो बार में 41 हजार रुपये की निकालकर खरीदारी कर ली। बैंक खाते से रुपये कटने का संदेश आने के बाद सेवानिवृत्त डीजीपी ने डेबिट कार्ड को ब्लॉक करवाया। रविवार को उनकी शिकायत पर सेक्टर-56 थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। गुरुग्राम पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक सोमवार को बैंक से पूरी जानकारी जुटाकर कार्रवाई की जाएगी।
सेक्टर-56 ई-ब्लॉक के मकान नंबर-46 निवासी अन्नत कुमार ढुल हरियाणा पुलिस महानिदेशक के पद से हाल ही में सेवानिवृत्त हुए हैं। पूर्व डीजीपी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी पत्नी आशा ढुल का एक्सिस बैंक में खाता है। शनिवार सुबह करीब सवा 11 बजे मोबाइल पर संदेश आया कि आपके द्वारा 7 हजार 397 रुपये की खरीदारी की गई है। उनको ठगी के बारे में पता चलने पर कार्ड को ब्लॉक करवाने की प्रक्रिया कर ही रहे थे तभी 7 मिनट बाद दोबारा खाते से 34 हजार 303 रुपये की खरीदारी का संदेश आ गया। बता दें कि एके ढुल कई साल तक प्रदेश के सीआईडी प्रमुख भी रहे हैं। इसके बाद वह हरियाणा मानवाधिकार आयोग के महानिदेश के पद पर भी काबिज रहे हैं। इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस की साइबर सेल भी जांच में जुट गई है।
... और पढ़ें

पूर्व भाजपा सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी चोपड़ा का कैंसर से निधन

बाइक सवार ने महिलाओं को मारी टक्कर, घायल

अश्विनी कुमार चोपड़ा का निधन(फाइल फोटो)
गुरुग्राम। शीतला माता रोड पर तेज रफ्तार में आ रहे बाइक सवार ने सड़क पार कर रही दो महिलाओं को टक्कर मार दी। हादसे में दोनों को चोटें आई। हादसे के बाद आरोपी बाइक सवार मौके से फरार हो गया। घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से दोनों महिलाओं को अस्पताल में दाखिल कराया गया। महिला के पति की शिकायत पर सेक्टर-5 थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
थाना प्रभारी निरीक्षक शमशुद्दीन ने बताया कि घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही आरोपी की पहचान कर ली जाएगी। सेक्टर-9ए निवासी रामफल ने बताया कि पत्नी धर्मकौर को शीतला माता रोड स्थित सीजीएचएस डिस्पेंसरी में बृहस्पतिवार को दिखाने के लिए आया था। जब वह रोड पार कर रहे थे तभी बाइक सवार ने टक्कर मार दी। आरोपी बाइक सवार युवक ने कुछ दूर आगे दूसरी महिला को भी टक्कर मारते हुए फरार हो गया।
... और पढ़ें

अशोक राठी गैंग के गुर्गे पर फायरिंग, बाल-बाल बचा

गुरुग्राम। गुरुग्राम पुलिस के सुरक्षा दावों के बीच शुक्रवार को दिनदहाड़े सेक्टर-9 मुख्य रोड पर बाइक सवार दो बदमाशों ने गैंगस्टर अशोक राठी के गुर्गे धीरज पर जानलेवा हमला किया। बाइक पर नकाबपोश बदमाशों ने कार में जा रहे धीरज पर फायर किया, जिसमें वह बाल-बाल बच गया। गोली गाड़ी के शीशे को तोड़ते हुए अंदर जा लगी। वारदात के बाद हमलावर फरार हो गए। वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में भी अफरा-तफरी मच गई। पुलिस के आला अधिकारियों के अलावा सेक्टर-9ए थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने जांच शुरू करते हुए धीरज के बयान पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का प्रयास समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया। थाना प्रभारी निरीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि अभी तक हमले का कारण साफ नहीं हो पाया है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज में वारदात कैद हुई है, बदमाशों की पहचान की जा रही है। इसके बाद ही आगे की स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।
जानकारी के मुताबिक गैंगस्टर अशोक राठी का गुर्गा कहे जाने वाला हिस्ट्रीशीटर बदमाश धीरज सूर्या विहार में रहता है। धीरज पर कई आपराधिक मामले दर्ज है। करीब तीन माह पहले ही वह जेल से जमानत पर बाहर आया था। शुक्रवार दोपहर करीब 12.30 बजे वह अपने घर से स्कॉर्पियों गाड़ी की सर्विस कराने ले जा रहा था। गाड़ी वह खुद ही चला रहा था।
सेक्टर-9ए मुख्य रोड पर पहुंचते ही बाइक सवार दो युवकों ने ओवरटेक करते हुए उसकी स्कॉर्पियों रुकवा ली। बाइक चला रहे युवक ने हेलमेट जबकि दूसरे ने मुंह पर नकाब पहना हुआ था। धीरज कुछ समझ पाता इससे पहले बाइक सवार एक बदमाश ने फायर किया जो गाड़ी के शीशे पर लगते हुए गाड़ी के अंदर जा घुसी। फायरिंग होते ही चलती गाड़ी से धीरज कूदकर भाग गया। वारदात के बाद बाइक सवार हमलावर भी फरार हो गए। दिनदहाड़े सेक्टर में गोली की आवाज सुनकर दहशत फैल गई।
सूचना के बाद पुलिस के आला अधिकारी, सेक्टर-9ए थाना पुलिस और अपराध शाखा की टीम मौके पर पहुंच गई। सेक्टर-9ए थाना पुलिस को धीरज ने अपने बयान में बताया कि वह हमलावरों को नहीं पहचानता। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
उप निरीक्षक ने किया हमलावरों का पीछा
हमले के बाद सेक्टर-9 मुख्य रोड से गुरुग्राम पुलिस के एक उप निरीक्षक अपनी निजी गाड़ी में जा रहे थे। गोली की आवाज सुनते ही उन्होंने अपनी कार रोक ली, इतने में बाइक पर दो युवकों को भागते देख उन्होंने अपनी गाड़ी से पीछा किया लेकिन हमलावर पकड़ में नहीं आ सके। पुलिस उप निरीक्षक से भी जानकारी जुटा रही है।
सीसीटीवी में कैद हुए बदमाश
घटनास्थल के आसपास पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिली है, जिसमें हमलावर कैद हुए है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस को आशंका है कि किसी गैंगवार में तो यह हमला नहीं किया गया था। पुलिस विशेषज्ञों की मदद से हमलावरों की पहचान की कोशिश कर रही है।
... और पढ़ें

30 अप्रैल तक पूरा करें फेज-1 का निर्माण कार्य

30 अप्रैल तक पूरा करें फेज-1 का निर्माण कार्य
गुरुग्राम। सेक्टर-89 स्थित ग्रेनोपोलिस परियोजना के बिल्डर को 30 अप्रैल से पहले फेज-1 के निर्माण कार्य को पूरा करना होगा। तय अवधि तक निर्माण कार्य पूरा न होने पर परियोजना के प्रमोटर थ्री सी शेल्टर पर प्रतिदिन के हिसाब से एक करोड़ रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। उक्त आदेश बृहस्पतिवार को हरियाणा भू संपदा विनियामक प्राधिकरण की पीठ ने ग्रेनोपोलिस परियोजना के बिल्डर को दिए।
हरेरा ने परियोजना का निर्माण कार्य एक फरवरी से शुरू करने का आदेश दिया है। इतना ही नहीं ग्रेनोपोलिस परियोजना के सभी बिल्डरों को एक सप्ताह के अंदर व्यक्तिगत खाते की जानकारी देने का आदेश दिया गय है। जबकि आगामी तीन फरवरी को होने वाली अगली सुनवाई पर सभी बिल्डरों को हरेरा में मौजूद रहना होगा। ऐसा न होने पर अनुपस्थित बिल्डर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाएगा। बृहस्पतिवार को सुनवाई के दौरान बड़ी संख्या में निवेशक मौजूद रहे।
--------
बिल्डर ने हरेरा के आदेश को दी थी चुनौती
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों हरेरा ने ग्रेनोपोलिस परियोजना का निर्माण पूरा करने के लिए परियोजना के प्रमोटर ओरिस इन्फ्रा की 10 एकड़ जमीन जब्त करने समेत कुछ बिंदुवार आदेश दिए थे। हरेरा के आदेश को परियोजना के प्रमोटर थ्री सी व ओरिस इन्फ्रास्ट्रक्चर ने हरेट में चुनौती दी थी, जिस पर सुनवाई करते हुए हरेट ने हरेरा के फैसले को सही ठहराते हुए उक्त दोनों बिल्डरों को जल्द से जल्द परियोजना को पूरा कराने का आदेश दिया था। अपने आदेश में हरेट ने स्पष्ट किया था कि हरेरा की तरफ से लिया गया निर्णय निवेशकों के हित में है, जिसे मानने के अलावा बिल्डरों के पास कोई विकल्प नहीं है।
---------
यह है मामला :
ग्रेनोपोलिस परियोजना सेक्टर-89 में निर्माणाधीन है, जिसके निर्माण कार्यों में हीलाहवाली व हरेरा का निर्देशों की अवहेलना के आरोप में ओरिल इंफ्रा को नोटिस दी गई है। हयातपुर गांव की 47.218 एकढ़ पर निर्माणाधीन ग्रेनोपोलिस परियोजना का निर्माण कार्य 2011 में शुरू हुआ था। योजना के मुताबिक 1862 यूनिट की परियोजना का निर्माण कार्य पूरा कर निवेशकों को 2015 में कब्जा दिया जाना था। इसी योजना के आधार पर बिल्डर ने 1650 यूनिट की एडवांस बुकिंग के एवज में निवेशकों से 776.67 करोड़ रुपये वसूल लिए, लेकिन तय अवधि तक बिल्डर आधा निर्माण कार्य भी पूरा नहीं कर सका। इसके बाद खरीदारों द्वारा बनाई गई ग्रेनोपोलिस वेलफेयर एसोसिएशन ने जुलाई 2018 में हरेरा की शरण ली।
... और पढ़ें

सवारी बनकर बैठा युवक कैब लेकर फरार

सवारी बनकर बैठा युवक कैब लेकर फरार
गुरुग्राम। आईजीआई एयरपोर्ट से सवारी लेकर आ रहे कैब चालक को बीच रास्ते में गाड़ी रोकना महंगा पड़ गया। मौका पाकर सवारी बनकर बैठा युवक कैब लेकर फरार हो गया। वारदात के बाद कैब चालक ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर सूचना दी। चालक का आरोप है कि पुलिस ने कैब ढूंढने की बजाय पूरी रात थाने में बैठाए रखा। पीड़ित चालक ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने शिकायत दर्ज करने की बजाय उसे थाने से धमकाकर भगा दिया, जिसकी शिकायत अभी तक दर्ज नहीं की गई।
मामला 13 जनवरी का है। दिल्ली के द्वारका सेक्टर-15 निवासी विक्की कुमार गाड़ी लेकर आईजीआई एयरपोर्ट पर सवारी का इंतजार कर रहा था। इतने में एक युवक भागते हुए उसके पास आया और इमरजेंसी होने की बात कहते हुए बिना बुकिंग के गुरुग्राम छोड़ने की प्रार्थना करने लगा। कैब चालक ने उसे एमजी रोड ले आया। युवक ने बताया कि उसे शीतला माता रोड पर जाना था, तो चालक उसकी बात पर विश्वास करते हुए शीतला माता रोड की तरफ ले आया।
रात करीब 2 बजे चालक ने शीतला माता रोड पर शौच के लिए गाड़ी रोकी। चालक साथ में अपना मोबाइल और गाड़ी की चाबी ले जाने लगा तो युवक ने कहा कि उसे अपना मोबाइल चार्ज करना है इसलिए गाड़ी बंद मत करो। चालक जैसे ही शौच के लिए सड़क किनारे गया सवारी बनकर बैठा युवक गाड़ी लेकर फरार हो गया। युवक ने शोर मचाते हुए मदद की गुहार लगाई लेकिन युवक पकड़ में नहीं आ सका।
पुलिस की ओर से कार्रवाई नहीं होने पर शंभु कुमार झा नामक युवक ने ट्विटर के माध्यम से गुरुग्राम पुलिस और मुख्यमंत्री से शिकायत की। इस संबंध में सेक्टर-5 थाना प्रभारी शमशुद्दीन ने बताया कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है। इस संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है, अगर पुलिसकर्मियों ने थाने में ऐसा किया है तो उन्हें जवाब तलब किया जाएगा।
... और पढ़ें

रोडवेज बस डिवाइडर से टकराई, बाल-बाल बचे यात्री

रोडवेज बस डिवाइडर से टकराई, बाल-बाल बचे यात्री
गुरुग्राम। जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-48 स्थित राजीव चौक फ्लाईओवर के पास बुधवार सुबह ऑटो चालक को बचाने के चक्कर में हरियाणा रोडवेज बस डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में बस का आगे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत रही कि हादसे में बस में सवार किसी यात्री को चोट नहीं लगी। हादसे के बाद हाईवे पर जाम की स्थिति बन गई, सूचना के बाद पुलिस और ट्रैफिक पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बस को किनारे करवाकर जाम खुलवाया। पुलिस के मुताबिक, दोनों पक्षों की ओर से पुलिस में शिकायत नहीं दी गई।
बुधवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे चरखीदादरी से गुरुग्राम रोडवेज डिपो की बस आ रही थी। हीरो होंडा चौक से राजीव चौक की ओर आते वक्त फ्लाईओवर से ठीक पहले जैसे ही सर्विस लेन के लिए निकल रही थी। बेरीवाला बाग की ओर से एक ऑटो चालक ने तेजी से हाईवे पर चढ़ने की कोशिश की। रोडवेज चालक ने ऑटो को बचाने के चक्कर में बस मोड़ दी, जिससे बस डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में बस का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।
... और पढ़ें

पिकअप लूटकांड में दो वर्ष बाद तीनों युवक दोषी करार

पिकअप लूटकांड में दो वर्ष बाद तीनों युवक दोषी करार
गुरुग्राम। दो वर्ष पूर्व माकडौला गांव में पिकअप चालक को इंजेक्शन लगाकर लूटपाट करने वाले तीनों आरोपियों को जिला अदालत ने दोषी करार दिया। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अश्वनी कुमार की अदालत ने दो दोषियों को 10-10 जबकि तीसरे को 7 वर्ष की कैद की सजा सुनाई है। अदालत ने तीनों दोषियों पर 2.65 लाख का जुर्माना लगाया है। अदालत ने विनोद को 10 वर्ष कैद व सवा लाख रुपये का जुर्माना, राकेश को 10 वर्ष की सजा व एक लाख 15 हजार का जुर्माना व फरमान को 7 साल की कैद और 25 हजार का जुर्माने की सजा सुनाई।
पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक फरीदाबाद निवासी टैक्सी चालक विनोद कुमार की गाड़ी एक शख्स ने गुरुग्राम से घरेलू सामान ले जाने के लिए बुक की थी। 20 नवंबर 2017 को एक युवक बोलेरो पिकअप चालक विनोद के साथ सवार होकर गुरुग्राम के लिए रवाना हो गया। रास्ते में उन्हें एक बाइक सवार युवक मिला जो उनके साथ गुड़गांव रेलवे स्टेशन तक आया और यहां पर अपनी बाइक पार्किंग में लगाकर पिकअप में सवार हो गया।
दोनों युवक पिकअप चालक को सामान लाने के बहाने माकडौला गांव की ओर ले गए जहां मौका पाकर उन्होंने चालक को काबू करते हुए इंजेक्शन लगा दिया। इंजेक्शन लगाते ही चालक के दोनों हाथों ने काम करना बंद कर दिया। युवकों ने चालक की गर्दन पर पिस्तौल लगाकर उसके हाथ-पैर बांधकर खेतों में फेंक दिया और गाड़ी लूटकर फरार हो गए। आरोपी युवक चालक का मोबाइल भी लेकर फरार हो गए।
पीड़ित चालक की शिकायत पर राजेंद्र पार्क थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। पुलिस जांच में चालक ने बताया कि एक युवक अपना नाम विनोद बता रहा था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए यूपी कासगंज निवासी विनोद, मेरठ निवासी फरमान व राकेश को गिरफ्तार कर लूटी गई पिकअप भी बरामद कर ली। मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने अदालत में पेश किए सबूतों और गवाहों के आधार पर तीनों आरोपियों को दोषी करार दिया।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us