विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus in UP Live Updates: प्रदेश में सोमवार को 28 नए कोरोना संक्रमितों की हुई पुष्टि, बढ़ सकती है लॉकडाउन की अवधि

यूपी में सोमवार को 28 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 311 हो गई है।

7 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

मुजफ्फरनगर

मंगलवार, 7 अप्रैल 2020

धनराशि निकालने को बैंकों में जुट रही भीड़

लक्ष्मण रेखा लांघकर बैंकों में उमड़ी भीड़
मुजफ्फरनगर। केंद्र सरकार की ओर से लॉकडाउन के दौरान दिए गए निर्देशों का पालन कराना एक चुनौती बन गया है। जिला प्रशासन के आदेश के बावजूद लोग लक्ष्मण रेखा लांघकर बैंकों में धनराशि निकालने के लिए पहुंच रहे हैं। सोमवार को जन-धन खातों में आई धनराशि निकालने के लिए बैंकों में भारी भीड़ जुटी। भीड़ के कारण बैंकों के बाहर और अंदर अव्यवस्था का आलम हो गया। सुबह नौ बजे से ही बैंक शाखाओं में महिलाएं पहुंच जाती हैं। इस दौरान कई बार तो सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा। बैंक में दो से पांच महिलाओं को ही प्रवेश दिया जाता है। बाकी बाहर लाइन लगाए खड़ी रहती हैं।
जिले में सात लाख 40 हजार जन-धन खाते हैं। इनमें से तीन लाख महिलाओं के खातों में 500-500 रुपये की किस्त भेजी गई है। लॉकडाउन के चलते यह धनराशि निकालने के लिए महिलाएं सुबह से ही बैंक शाखा में पहुंच जाती हैं। बैंकों में एकाउंट नंबर के आखिरी अंक के हिसाब से धनराशि निकालने के लिए दिन निर्धारित कर रखे हैं। इसके बावजूद शाखाओं पर भीड़ जुट जाती है। नगर की अधिकांश बैंक शाखाओं पर सवेरे नौ बजे से ही भीड़ लग जाती है। यहां पर कई बार सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जाता।
मीरापुर/भोपा। बैंक कर्मचारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लोगों के हाथ सैनिटाइज कराकर ही एक समय में तीन महिलाओं को ही बैंक में जाने की अनुमति दी। उधर, भोपा में भी शासन द्वारा जन-धन बैंक खातों में भेजी गई धनराशि को निकालने के लिए बैंकों में लाइन लगी रही। भीड़ के चलते पुलिस ने बैंकों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया गया।
छपार। जन-धन खातों से राशि निकालने के लिए बैंक शाखाओं पर भीड़ जुटी रही। बसेड़ा के स्टेट बैंक, बरला के स्टेट बैंक, सिसौना में सेंट्रल बैंक, खुड्डा में पीएनबी व छपार में पीएनबी व सर्व यूपी ग्रामीण बैंक में महिलाओं की लाइन लगी रही।
पुरकाजी। लॉकडाउन के बावजूद कस्बे में बैंकों के बाहर भारी भीड़ लगी रहने से आसपास रहने वाले परिवारों में डर है। इस संबंध में नागरिकों का कहना है कि बैंकों पर भीड़ रहने से जहां लॉकडाउन प्रभावित हो रहा है। वहीं कोरोना वायरस को लेकर डर है।
भोपा बैंक पर लगी ग्राहकों की लाईन।
भोपा बैंक पर लगी ग्राहकों की लाईन।- फोटो : MUZAFFARNAGAR
मीरापुर में बैंक के बाहर खाते से रूपये निकालने के लिए लोगों की लंबी लाइन।
मीरापुर में बैंक के बाहर खाते से रूपये निकालने के लिए लोगों की लंबी लाइन।- फोटो : MUZAFFARNAGAR
... और पढ़ें

घरों पर ही मनाया भगवान महावीर का जन्म कल्याणक

घरों पर ही मनाया गया भगवान महावीर का जन्म कल्याणक
मुजफ्फरनगर। जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी का जन्मकल्याणक महोत्सव कोरोना के चलते घरों पर ही मनाया गया। घरों में रहकर पूजा-अर्चना की गई। प्रतिवर्ष इस जन्म कल्याणक पर भव्य शोभायात्रा तथा मंदिरों में पूजा की जाती रही है।
जैन मिलन विहार में सभी ने अपने घरों के आगे प्रात:कालीन महावीर भगवान की पूजा-अर्चना की। घरों में जैनधर्म की ध्वजा लगाई गई। दोपहर को णमोकार मंत्र का पाठ हुआ तथा शाम को सबने अपने घरों में बालकनी में खड़े होकर भगवान महावीर की आरती की। इस अवसर पर महावीर भगवान का संदेश जीओ और जीने दो का संदेश दिया। विश्व में फैले कोरोना संक्रमण से प्राणी मात्र की रक्षा के लिए प्रार्थना की गई। इस अवसर पर मनोज कुमार जैन राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष भारतीय जैन मिलन, मंदिर अध्यक्ष संजय जैन, मंत्री रमेश जैन, मुकेश जैन, पवन जैन, जयचंद जैन, अजय जैन, संजय जैन, नरेश जैन, योगेंद्र जैन एडवोकेट, हर्ष जैन, अरुण जैन, किट्टू जैन, राकेश जैन आदि ने अपने-अपने घर पर पूजा-अर्चना की। भगवान महावीर स्वामी का जन्म कल्याणक नव जीवन सेवा संस्था के द्वारा सेवा के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर संस्था की ओर से 55 परिवारों को लगभग 15 दिनों का राशन वितरित किया गया। राधेश्याम गोशाला में 28 गायों के लिए तीन दिन के हरे चारे की व्यवस्था की गई। साथ ही संस्था के द्वारा पीपुल फॉर एनिमल्स संस्था की आशिमा, सुनील के सहयोग से लगभग 150 आवारा कुत्तों को खाना दिया गया। इस दौरान सुषमा जैन, प्रभात जैन, प्रवीण गुप्ता, पुनीत जैन, श्रेयांश जैन ( एलम), सुनील जैन, अक्षत गुप्ता, यशु अग्रवाल, ध्रुव गुप्ता, वीणा गुप्ता व राजीव देशवाल आदि का सहयोग रहा।
शहर के जैन मिलन विहार में मकानों के बाहर पूजा अर्चना करते जैन समाज के लोग।
शहर के जैन मिलन विहार में मकानों के बाहर पूजा अर्चना करते जैन समाज के लोग।- फोटो : MUZAFFARNAGAR
... और पढ़ें

घटतौली पर किसान भड़के, हंगामा

घटतौली पर किसान भड़के, हंगामा
पुरकाजी। घटतौली को लेकर उत्तम शुगर मिल खाईखेड़ी में किसानों ने हंगामा किया। मिल कर्मियों के काफी समझाने के बावजूद किसान नहीं माने और मिल को बंद करा दिया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और किसानों को समझा बुझाकर शांत किया।
सोमवार सवेरे गांव तेजलहेड़ा निवासी किसान अजय कुमार शुगर मिल में गन्ने की ट्राली लेकर गया था, जहां पर करीब एक क्विंटल की घटतौली आने पर किसान की तोल कर्मी से नोकझोंक हो गई। इस पर मौके पर मौजूद किसानों ने हंगामा शुरू कर दिया, जिसकी जानकारी मिलने पर मिल के डीजीएम साइम अंसार मौके पर पहुंचे और किसानों को समझाने का प्रयास किया। किसानों ने उनकी एक नहीं सुनी और करीब नौ बजे मिल को बंद करा दिया। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और किसानों को शांत किया। बाद में मिल प्रशासन व किसानों के बीच हुई वार्ता में बनी सहमति के बाद ढाई घंटे बाद करीब साढ़े ग्यारह बजे मिल चालू हुआ। मिल डीजीएम का कहना है कि किसान मिल से बाहर किसी धर्म कांटे पर ट्राली तुलवाकर लाया था। जिसका वजन मिल के कांटे में कम होने पर किसान ने आपत्ति जताई थी। ट्राली का वजन बाहर के कांटे पर कराकर वजन कैसे कम हुआ इसकी जांच की जाएगी।
किसानों का उत्पीड़न सहन नहीं
मुजफ्फरनगर। भाकियू के मंडल महासचिव राजू अहलावत ने कहा कि मिलों में घटतौली हो रही है। लॉकडाउन का फायदा उठा कर किसानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तम शुगर मिल में भी घटतौली मिली, जिसकी जानकारी उन्होंने डीसीओ को दी। इसके बाद ही प्रशासन हरकत में आया। उन्होंने कहा कि यदि किसानों का उत्पीड़न बंद नहीं हुआ तो लॉकडाउन के बाद डीएम कार्यालय का घेराव किया जाएगा।
... और पढ़ें

डीएम और एसएसपी ने किया जेल का निरीक्षण

मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे और एसएसपी अभिषेक यादव ने सोमवार सुबह जिला कारागार का निरीक्षण किया। अफसरों ने जेल प्रशासन ने जिला कारागार में बंदियों व कैदियों को कोरोना से बचाने के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेने के साथ ही बंदियों से वार्ता भी की।
डीएम और एसएसपी ने जेल अस्पताल में पहुंचे और स्वास्थ्य जांच, उपचार संबंधी उपकरणों, दवाइयों का जायजा लिया गया। जेल अफसरों को बंदियों व कैदियों के लिए अनिवार्य रूप से मास्क व सैनिटाइजर वितरण कराने के साथ ही नियमित रूप से हाथ धोने के लिए साबुन, तौलिये उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए गए।
क्वांरटीन केंद्र भी पहुंचे अधिकारी
मुजफ्फरनगर। जनपद के मीरापुर स्थित बीआईटी मेडिकल कॉलेज में बनाए गए क्वारंटीन केंद्र में डीएम और एसएसपी ने टीम के साथ पहुंचकर व्यवस्थाओं की जांच की। अफसरों ने क्वारंटीन किए गए लोगों से भी वार्ता करते हुए उन्हें दी जाने वाले खान-पान व स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं के बारे में जाना। क्वारंटीन केंद्र में तैनात किए गए कर्मचारियों को भी क्वारंटीन किए गए सभी लोगों के स्वास्थ्य की नियमित जांच करने और समय पर खाने-पीने की व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश दिए गए।
... और पढ़ें
जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जिला कारागार का निरीक्षण कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा। जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जिला कारागार का निरीक्षण कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा।

पीएम के बारे में अभद्र टिप्पणी, भाजपाइयों में रोष

पीएम के बारे में अभद्र टिप्पणी, भाजपाइयों में रोष
खतौली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट कर दी गई। इसकी जानकारी होने पर भाजपाइयों में रोष व्याप्त हो गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
प्रधानमंत्री द्वारा देश की जनता से रविवार को रात नौ बजे अपने घरों में दीये, मोमबत्ती, टॉर्च व मोबाइल की फ्लैश जलाने की अपील की गई थी। इसकी कई पोस्ट सोशल मीडिया पर भी आई। इसी को लेकर आरोपी आकिब ने फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी कर दी। भाजपाइयों ने पुलिस से इसकी शिकायत की। पुलिस ने आकिब को गांव से ही गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर संतोष कुमार त्यागी ने बताया कि आरोपी युवक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है। इस तरह की हरकत करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
... और पढ़ें

बढ़ रहा सैंपल का दबाव, नहीं आ रही रिपोर्ट

जांच रिपोर्ट जल्द नहीं आने से बढ़ रही आशंका
मुजफ्फरनगर। जिले में कोरोना संदिग्धों के सैंपल लेने का काम लगातार जारी है। हालांकि जांच रिपोर्ट जल्दी नहीं आ पा रही हैं। बताया जाता है कि मेरठ मेडिकल कॉलेज में सैंपलों की संख्या बढ़ती जा रही है, जिसके चलते जांच में समय लग रहा है। मुजफ्फरनगर से 35 जांच रिपोर्ट पहले से लंबित थी, जबकि सोमवार को 22 सैंपल और भेजे गए। तीन दिन से जिले से भेजे गई 57 सैंपल की रिपोर्ट नहीं मिली है। इसके चलते संदिग्धों को लेकर आशंका बढ़ रही है।
आसपास के जिलों में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद यहां भी स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची हुई है। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलों की संख्या बढ़ा दी गई है। जिले में 37 स्थानों पर जमातियों को क्वारंटीन किया गया है। इन जमातियों के सैंपल लेने को प्राथमिकता दी जा रही है। इसके अतिरिक्त भी जो लोग बाहर से आए हैं और उनमें खांसी-बुखार, जुकाम जैसे लक्षण नजर आ रहे हैं, उनके भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। अब तक 38 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं, जो सभी नेगेटिव हैं। जिले से भेजे गए 35 सैंपलों की रिपोर्ट अभी लंबित थी कि सोमवार को 22 और सैंपल भेजे गए। इस तरह अब तक भेजे गए सैंपलों की संख्या 95 हो गई है। इनमें से 38 की रिपोर्ट नेगेटिव है, जबकि बाकी 57 लंबित हैं। सोमवार को जिन लोगों के सैंपल भेजे गए उनमें 22 जमाती हैं तथा दो अन्य लोग शामिल हैं।
आइसोलेशन वार्ड में कोई भर्ती नहीं
स्वामी कल्याणदेव जिला अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में तीन दिन से कोई संदिग्ध भर्ती नहीं हुआ है। सोमवार को भी यहां कोई कोरोना संदिग्ध भर्ती नहीं था। सीएमएस डा. पंकज अग्रवाल ने बताया कि जो सैंपल पहले भेजे गए थे उनकी रिपोर्ट आ गई है। अब जो सैंपल भेजे जा रहे हैं वे सभी सीएमओ स्तर से भिजवाए जा रहे हैं। बताया जाता है कि जिन लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं इन्हें अलग-अलग स्थानों पर क्वारंटीन किया गया है। इनमें ज्यादातर जमाती शामिल हैं।
सोमवार को 22 नए सैंपल भेजे गए हैं। पहले भेजे गए 35 सैंपलों की रिपोर्ट शाम नहीं आई थी। जिले में कोई कोरोना पॉजिटिव केस नहीं पाया गया है। - डा. प्रवीण चोपड़ा, सीएमओ।
... और पढ़ें

गरीबों की मदद के लिए बढ़े हाथ

जानसठ/भोपा। लॉकडाउन में गरीब और जरूरतमंदों की मदद के लिए गांव तालड़ा में अमर उजाला फाउंडेशन और भाजपा नेता मनीष ऐरन ने 20 गरीब परिवार के लोगों को राशन वितरण किया। इसके अलावा गांव में बच्चों को फल भी वितरित किए गए। भाजपा नेता ने गांव में घर घर जाकर 20 गरीब परिवारों को लॉकडाउन में उनकी मदद के लिए राशन बांटा। मौके पर रामकुमार शर्मा, विपिन उपाध्याय, रामबीर पाल आदि मौजूद रहे। उधर, भोपा में सेवार्थ क्लब और अमर उजाला फाउंडेशन के साथ मिलकर जरूरतमंद लोगों को राशन सामग्री वितरण की गई। मौके पर सीओ भोपा राममोहन शर्मा ने बताया कि भोजन सामग्री और मास्क बांटे गए। मौके पर क्लब के अध्यक्ष राजपाल सिंह, लाला दिनेश, हिमांशु गोयल, राकेश कश्यप, सीनू अग्रवाल, अजय कुमार जैन आदि मौजूद रहे।
लॉक डाउन में पानी अपूर्ति करते लोग।
लॉक डाउन में पानी अपूर्ति करते लोग।- फोटो : MUZAFFARNAGAR
... और पढ़ें

सोशल डिस्टेंसिंग के बीच मनाया स्थापना दिवस

अमर उजाला फाउंडेशन की ओर से मुजफ्फरनगर जिले के भोपा में जरुरतमंदों को बांटा गया खाद्यान्न सामग्?
सोशल डिस्टेंसिंग के बीच मनाया स्थापना दिवस
मुजफ्फरनगर। शहर के मोहल्ला गांधीनगर में भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर 40 वां स्थापना दिवस मनाया गया। जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने कार्यकर्ताओं को हाईकमान के निर्देशों से अवगत कराया। सोशल डिस्टेंसिंग का बैठक में विशेष ध्यान रखा गया।
बैठक में प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि देश विषम परिस्थितियों से गुजर रहा है। हमें अपने आसपास के लोगों का ध्यान रखना है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि सभी कार्यकर्ता अपने आवास पर भाजपा का झंडा लगाएंगे। दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी का चित्र घर में लगाकर माल्यार्पण करेंगे। मंगलवार यानि आज कार्यकर्ता उपवास रखेंगे। घर पर माताओं बहनों से मास्क बनवाने हैं, अपने प्रयोग में लाने है और पड़ोसियों को देने है। बूथ कार्यकर्ता 40 लोगों से मिलेंगे। प्रधानमंत्री राहत कोष में पैसा देने का आह्वान करेंगे। सेवा में जुड़े लोगों के लिए धन्यवाद पत्र लिखे। बैठक में जिला महामंत्री रोहिल, जिला मीडिया प्रभारी अचिंत मित्तल, विकास अग्रवाल, जिला उपाध्यक्ष संजय गर्ग, विजेंद्र पाल, अमित चौधरी, राजीव सिंह गुर्जर, रोहतास पाल, रेणु गर्ग, सचिन सिंघल, सुनील दर्शन, साधना सिंघल, राजेश पाराशर, हरपाल सिंह, रजत त्यागी आदि उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

कोरोना वारियर्स: हम आपके लिए सड़कों पर, आप घरों में रहें

कोरोना वारियर्स: हम आपके लिए सड़कों पर, आप घरों में रहें
मुजफ्फरनगर। दुनियाभर में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस से लोग पूरी जिम्मेदारी और मजबूती के साथ लड़ रहे हैं। आवश्यक सेवाओं को जारी रखने वाले सरकारी कर्मचारियों का योगदान भी कम नहीं है। विद्युत निगम के कर्मचारी भी आपूर्ति चालू रखने के लिए अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं। वे रोजाना ड्यूटी पर जाते हैं। फाल्ट या किसी अन्य खामियां को तुरंत मौके पर पहुंचकर दूर करते हैं, यह जानते हुए भी कि सार्वजनिक स्थलों पर जाने से उन्हें संक्रमण का खतरा है। इसके बावजूद विद्युत कर्मचारी जनता से अपील कर रहे हैं कि वे लोगों के लिए सड़कों पर निकल रहे हैं, इसलिए जनता अपने घरों में ही रहकर उन्हें सहयोग करे।
- हमारे सामने बड़ी जिम्मेदारी है। इसलिए हम घर पर नहीं बैठ सकते। लोग अपने घरों में रहेें इसके लिए हम रात-दिन काम कर रहे हैं। यदि जनता हमारा सहयोग करना चाहती है तो यही अपील है कि वे अपने घरों में रहें।
आशीष कुमार, विद्युतकर्मी।
बिजली आपूर्ति आवश्यक सेवा है। इसे यूं ही नहीं छोड़ा जा सकता। वायरस से खतरा सबको है, लेकिन इस खतरे के बावजूद लोगों तक सुविधा पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है। हम अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं, इसलिए लोग भी अपने घरों में रहकर अपनी जिम्मेदारी का पालन करें।
- सोनू कुमार, विद्युतकर्मी।
- कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सभी को एकजुट रहना होगा। सामूहिक प्रयास से ही इससे निपटा जा सकता है। इससे निपटने का एकमात्र तरीका यही है कि सब अपने घरों में रहें। इसलिए विद्युत विभाग के कर्मचारी अपने काम में जुटे हैं, ताकि घरों में रह रहे लोगों को परेशानी न हो।
- दिनेश कुमार, विद्युतकर्मी।
- विद्युत निगम के कर्मचारी, अधिकारी जोर-शोर से लगे हुए हैं। किसी को घर से बाहर निकलने की आवश्यकता नहीं है। लोग अपने घरों में रहें सही विभाग के कर्मचारियों के लिए जनता का सहयोग हो। घर में रहेंगे तो सभी लोग सुरक्षित रहेंगे।
- राकेश कुमार, विद्युतकर्मी।
... और पढ़ें

कोरोना को हराने में फर्ज निभाने को योद्धा बनीं नारी शक्ति

कोरोना को हराने में फर्ज निभाने को योद्धा बनीं नारी शक्ति
जानसठ। वैश्विक महामारी कोरोना के कहर को लेकर देशभर के लोगों में हा-हाकार मचा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की महिला स्वास्थ्य कर्मी कोरोना महामारी को मात देने को योद्धा बनी नारी शक्ति अपनी जान को जोखिम में डालकर भी अपना दायित्व निभाने में लगी हैं। इनके अलावा सामाजिक कार्यकर्ता, महिलाएं भी लोगों को कोराना वायरस से बचने के लिए घर घर जाकर जागरूक करने में जुटी हैं। उनका सिर्फ यही संदेश है कि हम सबको मिलकर कोरोना महामारी को हराना है। महिला स्वास्थ्य कर्मी अस्पताल में आने वाले मरीजों की देखरेख कर अपने दायित्व का सही तरीके से निर्वाह कर रही हैं, तो सामाजिक कार्यकर्ता महिलाएं भी अपने फर्ज को बखूबी निभा रही हैं।
-सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की स्टाफ एएनएम अर्चना विश्वकर्मा का कहना है वे स्वास्थ्य विभाग के अपने अधिकारियों के आदेशों का सख्ती से पालन कर रही हैं। अस्पताल में किसी भी बीमारी का जो मरीज आता है, वे उसकी अच्छी तरह से देखभाल करती हैं।
-एएनएम लता का कहना है कि कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है। अस्पताल में इस बीमारी से निपटने के लिए चिकित्सकों की टीम पूरी तरह से सक्षम है। अगर आपको नजला, जुकाम या खांसी हो जाए तो, इसको लेकर कतई लापरवाही न बरतें, तुरंत अस्पताल में आए और चिकित्सकों से स्वास्थ्य की जांच कराएं। अस्पताल का समस्त स्टाफ आपके स्वास्थ्य के प्रति गंभीर है।
-एएनएम बबीता का कहना है कोरोना वायरस से बचने को अपने मुंह पर मास्क अवश्य लगाएं। अस्पताल में आने वाले हर बीमारी से पीड़ित मरीजों का बेहतर इलाज किया जा रहा है। अस्पताल के सभी स्टाफ आपकी सेवा में लगे हैं। मरीजों के लिए अस्पताल में पर्याप्त दवाइयां उपलब्ध है। कोरोना वायरस से बचने के लिए सभी को एहतियात बरतनी चाहिए।
-महिला सामाजिक कार्यकर्ता एवं सभासद नीतू गुप्ता का कहना है कोरोना महामारी को हराना है तो हमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। जरा सी लापरवाही आपकी जान का दुश्मन बन सकती है। मास्क जरूर पहनें, सैनिटाइजर का प्रयोग करें। इसके लिए वे घर घर जाकर लोगों को जागरूक भी कर रही हैं।
-महिला सामाजिक कार्यकर्ता एवं जिला पंचायत सदस्या रुबी सिंह का कहना है वे घर-घर पहुंचती हैं और एक मकान में बैठकर आस पड़ोस की रहने वाली महिलाओं की बैठक लेतीं है। बैठक में महिलाओं को यही बताया जाता है कि वे लॉकडाउन का उल्लंघन न करें। अपने परिवार के साथ घर में ही रहें। घर में साफ सफाई का ध्यान रखें।
... और पढ़ें

बड़सू में किसान की फावड़े से काटकर हत्या

बड़सू में किसान की फावड़े से काटकर हत्या
रतनपुरी (मुजफ्फरनगर)। गांव बड़सू में सोमवार शाम खेत की डोल काटने को लेकर हुए विवाद में किसान की फावड़े से गर्दन काटकर हत्या कर दी गई। हत्यारोपियों की गिरफ्तारी को लेकर ग्रामीणों ने हंगामा किया, जिन्हें सीओ बुढ़ाना व इंस्पेक्टर ने समझाबुझाकर शांत किया। पुलिस के मुताबिक दो हत्यारोपियों को हिरासत में ले लिया गया है, जबकि एक फरार हो गया।
रतनपुरी थाना क्षेत्र के गांव बड़सू निवासी अनुसूचित जाति के चंद्रपाल (45) पुत्र समयसिंह के खेत गांव के बाहर रजबहे के पास हैं। चंद्रपाल के खेतों के पास ही गांव सिकंदरपुर निवासी नरेश पुत्र खजान का खेत है। सोमवार शाम करीब 4.30 बजे चंद्रपाल भतीजे गोल्डी पुत्र राजबीर के साथ अपने खेत पर पानी देखने गया था। इसी दौरान पड़ोसी नरेश अपने खेत में हैरो चला रहा था, जिसने ट्रैक्टर से चंद्रपाल के खेत की डोल व नाली काट दी। इसे लेकर चंद्रपाल की नरेश से कहासुनी हो गई। आरोप है कि नरेश के शोर मचाने पर वहीं काम कर रहे उसके दो साथी भी मौके पर जा पहुंचे और चंद्रपाल पर फावड़े से हमला कर दिया। गर्दन में फावड़ा लगने से चंद्रपाल लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़ा और गोल्डी ने भागकर जान बचाई। घटना की सूचना मिलते ही बड़सू में तनाव फैल गया और बड़ी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए। घटना की सूचना पर फोर्स के साथ पहुंचे सीओ बुढ़ाना गिरिजा शंकर त्रिपाठी व इंस्पेक्टर एमपी सिंह ने बमुश्किल ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत करते हुए शव को मोर्चरी भेज दिया। घटनास्थल से भाग रहे दो हत्यारोपियों को हिरासत में ले लिया गया है, जबकि एक फरार हो गया। गांव में तनाव के मद्देनजर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इंस्पेक्टर एमपी सिंह का कहना है कि खेत की मेढ़ काटने को लेकर विवाद हुआ था, जिसमें किसान की हत्या कर दी गई है। दो हत्यारोपियों को हिरासत में ले लिया गया है, जबकि एक अन्य फरार है।
चंद्रपाल हत्याकांड में तीन नामजद
चंद्रपाल हत्याकांड में तीन नामजद
रतनपुरी। चंद्रपाल हत्याकांड के मामले में मृतक के छोटे भाई राजपाल की ओर से दी गई तहरीर में तीन लोगों नरेश पुत्र खजान सिंह, सचिन एवं आलोक उर्फ जॉनी पुत्रगण नरेश को नामजद किया गया है। उक्त नामजद आरोपियों में से दो नामजद आरोपियों नरेश पुत्र खजान और सचिन पुत्र नरेश को पुलिस ने मौके से ही हिरासत में लिया है। जबकि आलोक उर्फ जॉनी अभी फरार है। पुलिस ने तीनों नामजद आरोपियों के विरुद्ध हत्या और एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है। एसपी देहात नेपाल सिंह और सीओ बुढ़ाना गिरजा शंकर त्रिपाठी ने भी मौका मुआयना किया और घटना के संबंध में जानकारी की।
रतनपुरी के गांव बड़सू में  किसान चंद्रपाल की हत्या को लेकर एकत्र ग्रामीणों की भीड़ व  पुलिस बल मौज?
रतनपुरी के गांव बड़सू में किसान चंद्रपाल की हत्या को लेकर एकत्र ग्रामीणों की भीड़ व पुलिस बल मौज?- फोटो : KHATAULI
... और पढ़ें

सांसद निधि: बीते वर्ष के ढाई करोड़ भी फंसे

मुजफ्फरनगर। केंद्र सरकार ने सांसद निधि पर आगामी दो साल के लिए रोक लगा दी है, लेकिन मुजफ्फरनगर सांसद के बीते वित्तीय वर्ष के ढाई करोड़ भी फंस गए हैं। दूसरी किस्त की उम्मीद में उन्होंने एक करोड़ रुपये पीएम केयर फंड में देने की घोषणा की थी। अब पूरी निधि ही फंस गई है।
सांसद निधि में प्रत्येक वर्ष पांच करोड़ रुपये दो किस्तों में मिलते हैं। वित्तीय वर्ष 2019-20 की पहली ढाई करोड़ की किस्त आ गई थी। इसमें से मुजफ्फरनगर सांसद एवं केंद्रीय पशुधन राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान ने दो करोड़ रुपये के विकास कार्यों के प्रस्ताव दे दिए थे। बचे हुए 50 लाख रुपये कोरोना वायरस से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग को दे दिए। उन्होंने दूसरी किस्त आने की उम्मीद में एक करोड़ रुपये पीएम केयर फंड में देने का प्रस्ताव दिया था। इससे पहले की दूसरी किस्त आती, केंद्र सरकार ने सांसद निधि पर ही दो साल के लिए रोक लगा दी है। आगामी दो वित्तीय वर्षों तक सांसद निधि नहीं आएगी, लेकिन मुजफ्फरनगर सांसद की बीते वर्ष की दूसरी किस्त भी फंस गई है। इस किस्त के ढाई करोड़ रुपये आने की भी उम्मीद नहीं है।
----------
वित्तीय वर्ष 2019-20 की दूसरी किस्त नहीं आई है। डेढ़ करोड़ रुपये कोरोना को देखते हुए देने का प्रस्ताव दिया था। अब पूरी निधि ही कोरोना पर खर्च होगी।
- डा. संजीव बालियान, केंद्रीय राज्यमंत्री।
... और पढ़ें

बाइक टकराने से गंगनहर में गिरा युवक, हुई मौत

बाइक टकराने से गंगनहर में गिरा युवक, मौत
मोरना/ककरौली। खेड़ी फिरोजाबाद में गंगनहर के पुल से बाइक टकराने से घायल युवक गंगनहर में जा गिरा। पुलिस ने जौली रेगुलेटर से गंगनहर का पानी बंद कराकर युवक की तलाश कराई। करीब दो घंटे बाद उसका शव गंगनहर पुल के नीचे फंसा मिला, जिससे परिजनों में कोहराम मच गया।
ककरौली थाना क्षेत्र के गांव खेड़ी फिरोजाबाद निवासी अर्जुन (25) पुत्र राजपाल गंगनहर के दूसरी ओर स्थित शमीम प्रधान के कोल्हू पर मजदूरी करता था। सोमवार शाम करीब बजे वह कोल्हू से बाइक पर घर लौट रहा था। गंगनहर पुल पर अचानक बाइक अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग से टकरा गई, जिससे युवक उछलकर गंगनहर में जा गिरा। घटना की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। बड़ी संख्या में ग्रामीण गंगनहर पर जा पहुंचे और युवक की तलाश शुरू कर दी। सूचना पर पहुंचे सीओ राममोहन शर्मा व भोपा इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने जौली रेगुलेटर से गंगनहर का पानी बंद कराकर गंगनहर में मानव चेन बनाकर युवक की तलाश शुरू कर दी। करीब दो घंटे बाद युवक का शव गंगनहर पुल के नीचे ही फंसा मिला। युवक का शव मिलने से मौके पर मौजूद उसके परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।
आठ साल पूर्व हुई थी शादी
मोरना। गांव खेड़ी फिरोजाबाद निवासी अर्जुन की शादी करीब आठ साल पूर्व मंसूरपुर निवासी अमरेश से हुई थी। युवक के तीन बच्चे हैं, जिनमें दो बेटियां अनन्या व प्रज्ञा और एक बेटा रोहन है। युवक की पत्नी अमरेश फिलहाल करीब सात माह की गर्भवती है। युवक की मौत से उसके तीन बच्चों के सर से पिता का साया छिन गया है।
मोरना क्षेत्र में गंग नहर में डूबे युवक  की तलाश करते ग्रामीण।
मोरना क्षेत्र में गंग नहर में डूबे युवक की तलाश करते ग्रामीण।- फोटो : MUZAFFARNAGAR
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us