विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
एक माह तक वृंदावन बिहारी जी मंदिर में कराएं चन्दन तुलसी इत्र सेवा , मिलेगा नौकरी व व्यापार से जुड़े समस्याओं का समाधान
Puja

एक माह तक वृंदावन बिहारी जी मंदिर में कराएं चन्दन तुलसी इत्र सेवा , मिलेगा नौकरी व व्यापार से जुड़े समस्याओं का समाधान

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

यूपी: बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े अधिवक्ता को गोली मारी, इलाके में दहशत का माहौल

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में दिनदहाड़े एक अधिवक्ता को बदमाशों ने गोली मार दी। सभी बदमाश गोली मारकर वहां से भाग गए। स्थानीय लोगों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है।

बलिया जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के अखनपुरा मोड़ पर सोमवार को तीन बदमाश दिनदहाड़े पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह के भतीजे और अधिवक्ता त्रिलोकीनाथ सिंह को गोली मारकर फरार हो गए। कंधे में गोली लगने के बाद स्थानीय अस्पताल से उन्हें जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है।

सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक देवेंद्रनाथ, अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायल का हालचाल लिया। जिला अस्पताल में एहतियात के तौर पर कई थानों की फोर्स तैनात की गई है।
... और पढ़ें

यूपी: होली पर किशोरी से मनबढ़ ने किया दुष्कर्म, पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया तो उठाया ये कदम

उत्तर प्रदेश के गीजापुर जिले में होली की रात किशोरी के साथ दुष्कर्म होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जब रिपोर्ट दर्ज नहीं की तो पीड़िता ने एसपी का दरवाजा खटखटाया। एसपी के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर उसे संबंधित धाराओं में चालान कर दिया गया।

गाजीपुर जिले के गहमर थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी ने आरोप लगाया कि गांव का एक दबंग(मनबढ़) युवक होली की रात उसके घर में उस समय घुस गया, जब वह सोई थी। युवक दबंगई दिखाते हुए जबरदस्ती उसे अपने घर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

युवक के पिता ने शादी का आश्वासन देकर उसे घर भेज दिया। बाद में उसे धमकी देते हुए चुप रहने की धमकी दी। जब मामले की शिकायत करने थाना पहुंची तो आरोपी युवक की तरफ से कई लोग आ गए और मामले को रफा-दफा करने का दबाव बनाने लगे।
... और पढ़ें

बकरी के खेत में जाने का 10 साल पुराना विवाद खूनी संघर्ष में बदला, एक की हत्या और परिवार घायल

आजमगढ़ जिले में पुरानी रंजिश को लेकर मंगलवार की शाम को मनबढ़ों ने दुकानदार की हत्या कर उसकी मां, भाई, पत्नी, बेटा सहित छह लोगों को घायल कर दिया। सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा। दुकानदार के भाई की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

आजमगढ़ जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कादीपुर हरिकेश गांव में सूर्यभान निषाद(45) की हत्या कर दी गई। जबकि घायलों में उसकी पत्नी सत्रावती देवी(40), मां प्यारी देवी(70), बेटा अजय(22), गोलू(15), भाई घनश्याम(42) और परिवार का रणविजय(17) पुत्र रामचंदर है।



जानकारी के अनुसार करीब दस साल पहले गांव के रामप्रताप सोनकर की बकरी सूर्यभान के खेत में चली गई थी। इसको लेकर मारपीट हुई थी। इस मुकदमे की कोर्ट में सुनवाई चल रही है। मुकदमे की सुनवाई के दौरान रामप्रताप सोनकर के हाजिर न होने पर कोर्ट ने वारंट जारी किया और पुलिस ने दस दिन पूर्व रामप्रताप को गिरफ्तार कर लिया जो वर्तमान में जेल में है।
... और पढ़ें

सिरफिरे का भाभी की बहन पर आया दिल, शादी से इंकार करने पर कुल्हाड़ी से काटा गला

जौनपुर जिले के जलालपुर थाना क्षेत्र के हीरापुर (जमालपुर) गांव में मंगलवार की रात सिरफिरे आशिक ने शादी से इंकार पर युवती की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। आरोपी युवक मृतका की बहन का देवर है। घटना के बाद वह फरार हो गया है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।
जमालपुर निवासी हिमलाल  गुजरात में रहकर रोजगार करते हैं। पत्नी, बेटी सहित अन्य सदस्य गांव में ही रहते हैं। हिमलाल की बड़ी बेटी लक्ष्मी की शादी पास के ही नेवादा गांव में हुई है। घरवालों के मुताबिक लक्ष्मी का देवर हरिकंचन उसकी छोटी बहन सोनी(23) से शादी करना चाहता था।


उसने कई बार अपनी इच्छा जताई लेकिन सोनी ने इंकार कर दिया था। इससे क्षुब्ध हरिकंचन मंगलवार की रात अपने भाई की ससुराल पहुंचा। रात करीब 12 बजे उसने कमरे में सो रही सोनी की गर्दन पर वार कर दिया। कई प्रहार से सोनी की मौके पर ही मौत हो गई। बगल में सो रही छोटी बहन नीलम ने शोर मचाया तो आरोपी फरार हो गया।
... और पढ़ें
प्रतिकात्मक फोटो। प्रतिकात्मक फोटो।

युवक का सिर और मुंह कूचकर कर हत्या, सुबह लाश मिलने से सनसनी

आजमगढ़: कारोबारी हत्या प्रकरण में आया नया मोड़, जो था हमसफर वही बन बैठा कातिल

आजमगढ़ जिले के सरायमीर क्षेत्र के आसाढ़ा गांव निवासी फर्नीचर कारोबारी मुकेश की सिर कूचकर हत्या कर दी गई। तीसरे दिन शनिवार सुबह उसकी लाश तेजपुर गांव में मंगई नदी के किनारे मिली। कारोबारी की पत्नी के कहने पर उसके प्रेमी ने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर हत्या की थी। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। खोजी कुत्ते फैंटम ने मौके पर मिली चप्पल के सहारे आरोपी की पहचान की। 

मुकेश (28) पुत्र मुक्कू की नंदाव बाजार में फर्नीचर की दुकान है। घर पर पत्नी कुसुम अपने चार बच्चों, जेठ, जेठानी और सास के साथ रहती थी। कुसुम का बगल के गांव के कलंदर से प्रेम प्रसंग चल रहा था। एक सप्ताह पहले कुसुम घर में ही अपने प्रेमी के साथ पकड़ी गई थी। इससे नाराज कलंदर और कुसुम ने मुकेश को रास्ते से हटाने की योजना बनाई।

बृहस्पतिवार रात मुकेश घर से निकला फिर नहीं लौटा। कुसुम के मुताबिक आने में देर होने पर उसने जेठानी के मोबाइल से पति को फोन किया तो मुकेश ने बताया कि वह तेजपुर में है। इसके बाद नंबर बंद हो गया। दूसरी ओर कलंदर ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर मुकेश की हत्या कर दी और लाश मंगई नदी किनारे झाड़ी में फेंक दी। 
... और पढ़ें

प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी की पीट-पीटकर हत्या, युवती के माता-पिता समेत पांच के खिलाफ केस दर्ज

आजमगढ़ जिले के बरदह थिना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली अपनी प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक को मंगलवार की रात युवती के घर वालों ने रंगेहाथ पकड़ लिया। इस दौरान उसकी लाठी डंडे-से पीटकर हत्या कर दी। बुधवार को घटना के संबंध में मृत युवक के पिता ने तहरीर देकर प्रेमिका, उसके मां बाप सहित पांच लोगों को आरोपित किया है। पुलिस केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।
मृत युवक रिंकू राजभर(28) पुत्र रामचेत बरदह थाने के सोहौली गांव का निवासी था। वह तीन भाइयों में बड़ा था। रिंकू राजभर का बगल वाले गांव की एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। रिंकू अक्सर रात को अपनी प्रेमिका से मिलने जाया करता था। मंगलवार की रात को भी रिंकू अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए पहुंचा। इस दौरान युवती के घर वालों ने दोनों को रंगेहाथ पकड़ लिया।


इसके बाद युवती के पिता, भाई ने मिलकर युवक रिंकू को लाठीडंडा से पीटकर घायल कर दिया। रिंकू के परिवार के लोग उसे घायल अवस्था में पीएचसी मार्टीनगंज में भर्ती कराया। हालत गंभीर देख डॉक्टर ने रेफर कर दिया तो उसे जौनपुर जिले के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान देर रात को रिंकू की मौत हो गई।
... और पढ़ें

आशनाई और पैसे के लेन-देन के इर्द-गिर्द घूम रही जांच , मोबाइल खोल सकता है हत्या का राज

मौके पर पहुंचकर पूछताछ करती पुलिस।
भदोही जिले के महाराजगंज क्षेत्र के कंसापुर के युवक की हत्या का राज खोलने में उसका मोबाइल पुलिस की मदद कर सकता है। रात में किसी से मोबाइल पर बात करने के बाद वह घर से गया फिर नहीं लौटा। पुलिस ने मोबाइल को कब्जे में ले लिया है। फिलहाल पुलिस की जांच पैसे के लेन-देन और आशनाई के इर्द-गिर्द घूम रही है।

मृतक के भाई के मुताबिक सोमवार की रात आठ बजे के आसपास वह कहीं से घर आया था। उसी दौरान उसके मोबाइल पर किसी का फोन आया। इसके बाद वह मोबाइल चार्जिंग के लिए घर में लगाकर कहीं चला गया और फिर नहीं लौटा।

मृतक के परिजनों के गांव के ही कुछ लोगों पर शक जताने पर पुलिस ने पूछताछ के लिए उन्हें उठा लिया है। नान्हक राजकोट में एक प्राइवेट कंपनी में क्लैंप बनाने का काम करता था। गत सात मार्च को वह घर आया था। यहां पड़ोस के दो लोगों के साथ घूम करता था, जिनके साथ घूमने के लिए घरवाले मना करते थे। मृतक के छह भाइयों में तीन की शादी हो गई थी।
... और पढ़ें

चार साल के बेटे के सामने गर्भवती पत्नी की गोली मारकर हत्या, पिता को देख झाड़ियों में छिपा मासूम

जौनपुर जिले के सरपतहा थाना क्षेत्र के भटौली गांव में रविवार की रात नशे में धुत युवक में गर्भवती पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के समय चार वर्षीय पुत्र भी पास में ही मौजूद था। पिता के इस रूप को देख वह भागकर पास की झाड़ियों में छिप गया।
मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे बाहर निकाला और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या में शामिल तमंचा भी बरामद कर लिया गया है। बच्चे को फिलहाल पुलिस ने अपनी निगरानी में रखा है। मृतका के मायके वाले भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। हत्या का कारण पति-पत्नी के बीच विवाद को बताया जा रहा है।


भटौली गांव निवासी दीपक का विवाह करीब पांच साल पहले आजमगढ़ के पवई थाना क्षेत्र के सिरजहांपुर निवासी हरिश्चंद्र सिंह की बेटी नेहा(25) के साथ हुआ था। दोनों का एक चार वर्ष का बेटा युग भी है। नेहा अभी गर्भवती थी। रविवार देर रात दीपक नशे में धुत होकर घर आया। इस पर पति-पत्नी में विवाद हुआ। शोर सुनकर पास में सो रहे बेटे की नींद भी खुल गई।
... और पढ़ें

दारू को पैसे नहीं दिए तो बेटे ने मां की हत्या कर शव घर में दफनाया, पांच दिन बाद चला पता

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में शराब पीने को पैसे नहीं दिए तो बेटे ने फावड़े से वार कर वृद्धा की हत्या कर दी। आरोपी बेटे ने शव को घर में ही दफना दिया। पांच दिन बाद लोगों को इसकी जानकारी तब हुई, जब शव से दुर्गंध आने लगी।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल लिया है।

जौनपुर जिले के नेवढ़िया थाना क्षेत्र के मधुपुर वृंदावन गांव निवासी बगेसरा देवी(70) अपने छोटे बेटे लालचंद्र पाल के साथ घर में रहती थीं। बड़ा बेटा फूलचंद और उसका परिवार मुंबई में रहता है। स्थानीय लोगों ने बताया कि 19 अप्रैल से ही बगेसरा देवी का अता-पता नहीं था।

पड़ोसियों ने जब लालचंद्र से इस बारे में पूछा तो उसका कहना था कि रात में मां कहीं चली गई, उसका कहीं पता नहीं चल रहा। आसपास के लोगों ने भी अपने स्तर से काफी खोजबीन की, मगर पता नहीं चला। ग्रामीणों ने बगेसरा देवी के गायब होने की सूचना उनकी बड़ी बेटी जफराबाद के महरुपुर निवासी लालदेई को दी।
... और पढ़ें

विधायक के गनर ने 10 साल की मासूम के साथ किया दुष्कर्म, एक सप्ताह बाद दर्ज हुई एफआईआर 

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में 10 साल की मासूम के साथ एक सप्ताह पहले दुष्कर्म होने का मामला सामने आया है। दुष्कर्म का आरोप एक सिपाही पर लगा है, जो विधायक का गनर है। आरोप है कि परिजनों ने अगले दिन पुलिस को सूचना दी, लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं हुई। बाद में पीड़ित परिजनों ने मामले की जानकारी रामानांद सरस्वती पुस्तकालय की निदेशिका एवं समाजसेवी हिना देसाई को दी। उनके हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।
आजमगढ़ जिले के रौनापार थाना क्षेत्र के गांव का एक व्यक्ति महाराष्ट्र के नासिक में नौकरी करता है। पत्नी बच्चों के साथ गांव में रहती है। 27 अप्रैल की रात 10 बजे उनकी 10 साल की बेटी घर की छत पर सो रही थी। आरोप है कि पड़ोस का सिपाही जो सिद्धार्थनगर जिले में एक विधायक के गनर के रूप में तैनात है, वह छत पर आ गया।


इस दौरान सिपाही ने मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद धमकी देते हुए छत से कूदकर फरार हो गया। बच्ची ने परिजनों को इसकी जानकारी दी। जब पीड़ित परिजन शिकायत करने आरोपी के घर पहुंचे तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी। परिजनों ने अगले दिन पुलिस को मामले की जानकारी दी। आरोप है कि पुलिस ने एफआईआर दर्ज न कर मामले को लटका दिया और पीड़ितों को इधर-उधर की बातों में फंसा कर दौड़ाने लगी।
... और पढ़ें

यूपी: बहू की हत्या कर शव को ठिकाने लगाया, सास समेत अन्य हिरासत में

बलिया जिले के सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के सिसोटार गांव में बहू की हत्या कर शव को ठिकाने लगा दिया गया। इस मामले में पुलिस ने सास समेत कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया है। आरोप है कि गांव के ही एक व्यक्ति ने शव को घाघरा में फेंक दिया था। नदी में शव की तलाश की जा रही है। मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या के आरोप में नामजद मुकदमा दर्ज किया है।

बांसडीह थाना क्षेत्र के मंगलापुर गांव निवासी वीरेंद्र की पुत्री सुनीता(23) की शादी 2017 में सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के सिसोटार गांव निवासी युवक से हुई थी। शादी के बाद सुनीता दीपक(2) और दिव्यांशु (6 माह) की मां बनी। उसका पति महाराष्ट्र में नौकरी करता है। सुनीता के भाई शुभनाथ के अनुसार कुछ दिनों पहले सुनीता व उसकी सास के बीच किसी बात को लेकर अनबन हुई थी।

सुनीता ने इसकी सूचना मोबाइल से भाई को दी। लॉकडाउन के कारण शुभनाथ बहन से मिलने ससुराल नहीं जा सके। इस बीच वह जब भी वह सुनीता के फोन लगाते तो मोबाइल उसकी ननद उठाती और बात नहीं कराती थी।
... और पढ़ें

यूपी: जमीनी विवाद में उठाया खौफनाक कदम, परिवार के साथ खेत पर काम रहे अधेड़ की कुल्हाड़ी से हत्या

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में शुक्रवार देर शाम एक अधेड़ के सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी गई। अधेड़ अपने दूसरे पाही पर खलिहान में पत्नी और बच्चों सहित सरसों की कुटाई कर रहा था। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया।

सोनभद्र जिले के बभनी थाना क्षेत्र के निवासी नवाटोला गांव आधार सिंह(55) अपने पाही पर पत्नी ममता देवी और अपने बेटे सिंगार सिंह, अनिल सिंह के साथ शुक्रवार शाम करीब छह बजे सरसों की कुटाई मिसाई करने गया था। आधार सिंह खलिहान में सरसों की गुड़ाई करने लगा। उसकी पत्नी और बच्चे कुछ दूर बैठकर दाना खा रहे थे।

इतने में ही अचानक गांव का एक लड़का कुल्हाड़ी लेकर पहुंचा और आधार सिंह के सिर पर हमला कर दिया। पहले उसने उसके सिर पर मारा और फिर दूसरा वार चेहरे पर किया। इससे मौके पर ही आधार सिंह की मौत हो गई। जब तक बच्चे आरोपी को पकड़ने के लिए दौड़ते वह जंगल की ओर भाग गया।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन