बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर लाएं ये 7 चीजें,खूब आएगा धन।
Myjyotish

अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर लाएं ये 7 चीजें,खूब आएगा धन।

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

यूपी: शादी के नौ महीने बाद दंपती ने लगाई फांसी, दोनों ने किया था प्रेम विवाह

आजमगढ़ जिले के मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के जमुखा गांव में पति-पत्नी का शव घर के कमरे फंदे से लटका हुए मिलने से हड़कंप मच गया। दोनों की नौ माह पहले ही प्रेम-विवाह हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्ट के लिए भेज दिया है। ससुरालिए और मायकेवाले दोनों आत्महत्या के अलग-अलग कारण बता रहे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार, ग्राम जमुखा थाना मेहनाजपुर निवासी धमेंद्र राजभर पुत्र कमला राजभर की शादी पिछले वर्ष जुलाई माह में संजू पुत्री चन्द्रिका राजभर निवासी मिर्जापुर थाना सादात जिला गाजीपुर से हुई थी। दोनों ने प्रेम विवाह किया था। धमेंद्र मुंबई में फर्नीचर का काम करता था।

मंगलवार सुबह जब धमेंद्र की मां इनौता पुत्र को जगाने गई तो पुत्र और बहू को फंदे से लटकते देखा। दोनों का शव सीमेंट शेड के कमरे में लोहे के एंगल से लटक रहा था। ये देख उसके होश उड़ गए। जोर-जोर से चिल्लाने लगी। चीख सुनकर गांव के लोग जुट गए।
... और पढ़ें

यूपी के जौनपुर में बैंक में डकैती डालने जा रहे पांच बदमाश गिरफ्तार, गैंग लीडर पर दर्ज हैं 16 मुकदमे

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के गौराबादशाहपुर पुलिस ने शुक्रवार की रात बैंक में डकैती डालने आए पांच बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से देसी रिवाल्वर, तमंचा, कारतूस और एक क्वालिस गाड़ी भी बरामद हुई है। भागते समय बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर किया, मगर संयोग से गोली किसी को लगी नहीं। पकड़े गए बदमाशों में गैंग लीडर भी शामिल है। उस पर जौनपुर व आजमगढ़ में 16 मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस लाइंस में मीडिया के समक्ष बदमाशों को पेश करते हुए एएसपी सिटी डॉ. संजय कुमार ने बताया कि गौराबादशाहपुर एसओ रामप्रवेश कुशवाहा ने पुलिस टीम के साथ बिथवार गांव में चेकिंग कर रहे थे। संदिग्ध दिखने पर उन्होंने एक लाल रंग की क्वालिस को रोकने का इशारा किया तो अंदर सवार बदमाश पुलिस टीम पर फायर कर तेज रफ्तार में भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया।

मैरादखान नहर पुलिया के पास बदमाशों का वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। पुलिस ने वाहन सवार पांच बदमाशों को हिरासत में लिया। उनके पास से एक 12 बोर का तमंचा, एक देसी रिवाल्वर, कारतूस, तीन चाकू, दो लोहे का सब्बल, हथौड़ी, दो आरी आदि बरामद हुई। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह बिथवार के पास ही स्थित दो बैंक शाखाओं को निशाना बनाने जा रहे थे।
 
... और पढ़ें

गाजीपुर ऑनर किलिंग: पहले अपनी बेटी को दफनाया, फिर जिस सिपाही से कोर्ट में शादी की शादी, उसे भी मारकर फेंका

अमेठी में तैनात बभनौली गांव निवासी पुलिसकर्मी ही नहीं, उसकी प्रेमिका की भी हत्या की गई थी। प्रेमिका के घरवालों ने ही दोनों को गोली मारी थी। वारदात के बाद युवती के शव को घर के पास खेत में दफना दिया था। पुलिस ने युवती का शव बरामद कर लिया। मामले में छह लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। चचेरी बहन की सगाई पर अमेठी से छुट्टी लेकर गाजीपुर जिले के खानपुर थाना क्षेत्र के बभनौली गांव आया पुलिसकर्मी अजय यादव 22 फरवरी को रामपुर गांव के बाहर सिवान में गोली लगने से घायल मिला था। इलाज के दौरान वाराणसी में उसकी मौत हो गई थी। पुलिस टीम ने उसके दो साथियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। उनसे मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने इचवल गांव में एक मकान पर छापा मारकर पुलिस ने छह लोगों को उठाया तो मामला खुल गया। पुलिस के अनुसार, अजय यादव और इचवल निवासी सोनाली सिंह(25) में कईं वर्षों से प्रेम संबंध था। दोनों ने 2018 में कोर्ट मैरिज कर ली थी, लेकिन युवती के परिवार वाले इसे मानने को तैयार नहीं थे। देखें अगली स्लाइड्स...।
... और पढ़ें

रिश्ता कलंकित: बहन को घायल कर भाई ने किया दुष्कर्म, फिर गला दबा कर मार डाला

उत्तर प्रदेश में दुष्कर्म का ऐसा मामला सामने आया है कि भाई-बहन का रिश्ता कलंकित हो उठा है। कलयुगी भाई की इस हैवानियत से लोगों की रूह कांप उठी। मामला प्रदेश के आजमगढ़ जनपद का है। गंभीरपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक युवती को उसके भाई ने ही मारपीट कर घायल करने के बाद दुष्कर्म किया और फिर गला दबा कर हत्या कर दी। इसके बाद शव को बेड बाक्स में छुपा कर फरार हो गया।

घटना के समय घर में युवती की छोटी बहन मौजूद थी। भाई ने छोटी बहन को कोल्ड ड्रिंक लाने के लिए चट्टी पर भेज कर घटना को अंजाम दिया। शाम को परिजन घर पहुंचे तो घटना की जानकारी हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पिता की तहरीर पर मृतका के भाई के खिलाफ केस दर्ज कर बुधवार की रात पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

गंभीरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती मंगलवार को घर पर अपनी छोटी बहन के साथ थी। परिवार के अन्य लोग कहीं गए थे। दोपहर में भाई घर पहुंचा तो बहन को किसी से फोन पर बात करते देखा। उसने बहन से पूछा कि किससे बात कर रही हो तो बहन ने नहीं बताया। इस पर उसने बहन को डांट फटकार भी लगाई। इसके बाद उसने छोटी बहन को पैसा देकर कोल्ड ड्रिंक लाने के लिए चट्टी पर भेज दिया फिर बहन की पिटाई शुरू कर दी। 

मसाला पीसने वाले बट्टे से सिर पर किया प्रहार
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

यूपी: बदमाशों ने बाइक सवार युवक को मारी गोली, गंभीर हालत में वाराणसी रेफर

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में मंगलवार की रात साढ़े 9 बजे करीब नेशनल हाईवे पर बदमाशों ने बाइक सवार को गोली मार दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को पीएचसी दोहरीघाट में भर्ती कराया, जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद घायल को हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया।

गोली बाइक सवार के पैर में लगी है। घटना का कारण आपसी रंजिश बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जबकि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, मऊ जिले के दोहरीघाट थाना क्षेत्र के बसारथपुर दर्शन टोला निवासी कृष्णा यादव(20) पुत्र सीताराम यादव मंगलवार की रात साढ़े 9 बजे अहिरानी पेट्रोल पंप पर बाइक में तेल भरवाने गया था। वापस लौटने के दौरान जैसे ही वह बसारथपुर और अहिरानी गांव के बीच पहुंचा, तभी पीछे से आए बाइक सवार बदमाशों ने टारगेट कर उस पर फायरिंग कर दी। एक गोली कृष्णा के पैर में लगी जबकि दूसरी गोली बाइक की टंकी के पास से गुजर गई।
... और पढ़ें

बलिया में लगातार तीसरे दिन मासूम बनी हैवानियत का शिकार, दो रुपये का लालच देकर हैवान ले गया था घर

बलिया जिले के रेवती थाना क्षेत्र के एक गांव में युवक पड़ोस के घर के बाहर खेल रही चार साल की बच्ची को दो रुपये देने का लालच देकर अपने घर में ले गया तथा उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किया। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

इसके पहले बीते 16 मार्च को इसी थाना क्षेत्र के एक गांव में 13 वर्षीय किशोर ने ढाई साल की मासूम से दुष्कर्म किया था, जिसे 18 मार्च को पुलिस ने गिरफ्तार कर बाल सुधार गृह में भेजा है। 18 मार्च को बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के एक गांव में पांच साल के बालक के साथ 15 वर्षीय किशोर द्वारा अप्राकृतिक दुष्कर्म का मामला सामने आया। पुलिस ने बालक को मेडिकल कराने के लिए जिला अस्पताल भेजा है।

रेवती थाना प्रभारी यादवेंद्र पांडेय ने बताया कि थाना क्षेत्र के एक ग्राम में भीम साहनी(20) शुक्रवार को दिन में साढ़े दस बजे पड़ोस के घर के बाहर खेल रही चार साल की बच्ची को दो रुपये देने का लालच देकर अपने घर में ले गया। आरोप है कि वहां उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया।
... और पढ़ें

यूपी: फांसी के फंदे से लटके मिले नेपाली प्रेमी युगल, कारपेट कंपनी में की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में एक नेपाली प्रेमी जोड़े की लाश पेड़ पर फांसी के फंदे से लटकती मिली है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों के शव पेड़ से उतारे और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए। पुलिस इस मामले में आगे की जांच और कार्रवाई में जुट गई है।

पुलिस के अनुसार, गोपीगंज थाना क्षेत्र के सोनखरी स्थित दीप कारपेट के कालीन कंपनी के अहाते में स्थित पेड़ पर नेपाली प्रेमी युगल फांसी के फंदे पर झूलते मिले। सोनखरी गांव में कालीन कारखाना स्थित है, जहां नॉटेड गलीचे का काम चलता है। इसमें बड़ी संख्या में नेपाल के लोग काम करते हैं।

नेपाल के बकैया मकवानपुर के रहने वाले मृतक विक्रम लामा(25) पुत्र पूर्ण बहादुर के भाई अविनाश ने बताया कि वह पांच भाई और तीन बहन हैं। सभी निजी कंपनी में काम करते हैं। पिछले दिनों विक्रम गांव गया था, वहां से गांव की ही विवाहित युवती उर्मिला घलान को साथ लेकर आया था। इस बारे में महिला के पति ईमान सिंह घालान को इसकी सूचना यहां पहुंचने के बाद दे दी थी। जब महिला का पति उसे यहां बुलाने आया तो दोनों को समझा-बुझाकर वापस भेज दिया था।
... और पढ़ें

यूपी: शादी के चार महीने बाद ही फंदे से लटकती मिली विवाहिता, दहेज हत्या का आरोप

पेड़ से लटका मिला प्रेमी युगल।
उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में रविवार की सुबह एक विवाहिता शव फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला। मृतका के मायके वालों ने ससुरालियों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना रेवती थाना के सुरेमनपुर दीयरांचल के मानगढ़ गांव की है।

पुलिस के अनुसार, बिहार के छपरा सारण जिले के भगवान बाजार थाना क्षेत्र के अजायबगंज की रहने वाली प्रियंका(20) उर्फ तारा पुत्री लक्ष्मण चौधरी की शादी 29 नवंबर 2020 को मानगढ़ निवासी सूबेदार साहनी के पुत्र पप्पू चौधरी से हुई थी। आरोप है कि दहेज में एक लाख रुपया तय था।

प्रियंका के पिता आर्थिक तंगी के कारण तय दहेज की राशि नहीं दे पाए थे। मंडप में शादी के समय पप्पू चौधरी सीकरी के लिए अड़ गया था, हालांकि आसपास के लोगों ने समझा-बुझाकर शादी करा दी। प्रियंका अपने पति के साथ ससुराल आ गई। आरोप है कि दहेज में पलंग व एक और सोने के सीकरी के लिए प्रियंका को ससुराली प्रताड़ित करते थे।
... और पढ़ें

तस्वीरें: बिहार के तीन लोगों की धारदार हथियार से हत्या, मिर्जापुर में खून से लथपथ मिली लाशें

मिर्जापुर जिले में सड़क किनारे बिहार के तीन लोगों की लाश मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। तीनों की किसी धारदार हथियार से हत्या की गई, इसके बाद उनके शव मिर्जापुर-वाराणसी बॉर्डर पर स्थित चुनार थाना क्षेत्र के नंदूपुर गांव में सड़क किनारे फेंके गए थे। खून से लथपथ मिले शवों को देखकर सनसनी फैल गई थी। स्थानीय लोग तरह-तरह के कयास लगाने लगे। किसी ने घटना के बारे में पुलिस को सूचना दी।

पुलिस मौके पर पहुंच गई और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके पर डॉग स्क्वॉयड की टीम भी पहुंची और जांच कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। वहीं पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर जानकारी जुटा रही है। देखें अगली स्लाइ्डस...।
... और पढ़ें

वाराणसी: सारनाथ क्षेत्र में पुलिस चौकी के पास युवक की गला रेत कर हत्या, मचा हड़कंप

वाराणसी के सारनाथ क्षेत्र में पुराना पुल चौकी से लगभग 500 मीटर दूर पुलकोहना स्थित मुस्लिम बस्ती में कमीशन लेकर बैंक से लोन पास कराने का काम करने वाले भाजपा कार्यकर्ता धनंजय राय (35) की गला रेतकर हत्या कर दी गई। मंगलवार की सुबह यह सूचना मिलने के साथ ही शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए जाने पर धनंजय के परिजन भड़क गए।

सभी ने पुराना पुल चौकी के समीप वाराणसी-गाजीपुर मार्ग पर जाम लगा दिया। सभी का कहना था कि लेनदेन के विवाद में धनंजय के दोस्तों ने ही उसकी हत्या की है। तकरीबन पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शाम चार बजे पुलिस ने ठोस कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खत्म कराया। परिजनों ने जिन पर हत्या की आशंका जताई है उनमें से दो लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

सारनाथ थाना अंतर्गत खालिसपुर निवासी धनंजय राय लगभग चार साल पहले तक जनसेवा केंद्र संचालित करता था। इसके बाद वह लोगों से कमीशन लेकर बैंक से उनका लोन स्वीकृत कराने का काम कर रहा था। सोमवार की सुबह भी धनंजय घर से क्षेत्र में निकला था। रात में उसने अपने भाई और पत्नी से थोड़ी देर में आने की बात कही थी। इसके बाद उसका कहीं पता नहीं लगा।

मंगलवार की सुबह धनंजय के घर से लगभग साढ़े चार किलोमीटर दूर पुलकोहना की मुस्लिम बस्ती स्थित एक चहारदीवारी के समीप सड़क के किनारे खून से लथपथ औंधे मुंह उसका शव पड़ा मिला। इसकी सूचना नमाज पढ़ने जा रहे दो मासूम भाइयों ने अपने पिता को दी तो पुलिस आई।

धनंजय की जेब से मिले आधार कार्ड और मोबाइल से उसकी शिनाख्त कर पुलिस ने परिजनों को सूचना देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। धनंजय को देखे बिना उसका शव पोस्टमार्टम के भेजे जाने नाराज परिजनों ने जाम लगा दिया।
 
... और पढ़ें

भाजपा कार्यकर्ता की हत्या: बीजेपी नेताओं के कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर लेता था हिस्सा, परिजनों ने लगाए ये आरोप

वाराणसी के सारनाथ थाना क्षेत्र के पुराना पुल चौकी से लगभग 500 मीटर दूर पुलकोहना में कमीशन लेकर बैंक से लोन पास कराने का काम करने वाले भाजपा कार्यकर्ता धनंजय राय(35) की गला रेतकर हत्या कर दी। मंगलवार की सुबह यह सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई, और शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इसके बाद धनंजय के परिजन भड़क गए। सभी ने पुराना पुल चौकी के समीप वाराणसी-गाजीपुर मार्ग पर जाम लगा दिया। उनका कहना था कि लेनदेन के विवाद में धनंजय के दोस्तों ने ही उसकी हत्या की है। तकरीबन पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शाम चार बजे पुलिस ने ठोस कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खत्म कराया। परिजनों ने जिन पर हत्या की आशंका जताई है उनमें से दो लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। देखें अगली स्लाइड्स...।
... और पढ़ें

जौनपुर में दो बाइकों की टक्कर में एक युवक की मौत, दो युवक लड़ रहे जिंदगी की जंग

प्रयागराज-जौनपुर मार्ग पर मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के पाल चौराहे पर रविवार की रात दो बाइक की आमने-सामने भिड़ंत में एक युवक की मौत हो गई। हादसे में दूसरी बाइक पर सवार दो युवक गंभीर रूप से जख़्मी हुए हैं। जिला अस्पताल में प्रारंभिक उपचार के बाद दोनों को वाराणसी रेफर कर दिया गया।

लाइन बाजार थाना क्षेत्र के कन्हईपुर गांव निवासी अरविंद सिंह (38) अपने साथी अनुराग (28) के साथ बाइक से मछलीशहर गया था। रात करीब साढ़े नौ बजे दोनों वापस लौट रहे थे। प्रयागराज-जौनपुर मार्ग पर पाल चौराहे के पास विपरीत दिशा से आ रहे बाइक सवार थलोई गांव निवासी राहुल प्रजापति (32) से टक्कर हो गई।

सड़क पर गिरा राहुल पीछे से आ रहे किसी वाहन की चपेट में आ गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वहीं अरविंद और अनुराग गम्भीर रूप से घायल हुए। दोनों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां प्रारंभिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने दोनों को वाराणसी रेफर कर दिया।
... और पढ़ें

भदोही में पुलिस मुठभेड़ में दो हिस्ट्रीशीटर घायल, प्रधान पति पर जानलेवा हमले में आया था नाम

भदोही जिले के मोड़ चौकी के रमयनपुर गांव में गुरुवार रात आठ बजे पुलिस मुठभेड़ में दो हिस्ट्रीशीटर घायल हो गए। इसमे एक के खिलाफ बुधवार को मानिकपट्टी गांव के प्रधानपति पर गोली चलाने का आरोप लगा था। दोनों को सीएचसी भदोही भेजा गया है।

बुधवार को मानिकपट्टी गांव के प्रधानपति हुए हमले के मामले में दुर्गागंज थाने के हिस्ट्रीशीटर प्रमोद सिंह का नाम सामने आ रहा था। पुलिस की चार टीमें उसकी खोज में लगी थी। इस बीच मुखबिर से जौनपुर के आलमगंज से बदमाशों के आने की सूचना मिली।

इस पर भदोही कोतवाली क्षेत्र के रमनपुर गांव के पास पुलिस ने घेरेबंदी कर ली थी। रात आठ बजे बाइक से दो बदमाश आते दिखे। पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो एक बदमाश ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में दोनों बदमाश घायल हो गए। 

इनमें जौनपुर जिले के चंदवक थाने के पटैइला गांव निवासी बदमाश अमरीश सिंह (28) तथा भदोही के दुर्गागंज थाना के हरेदुआ गांव निवासी प्रमोद सिंह (40) शामिल हैं। दोनों को एंबुलेंस से सीएचसी भदोही भेजा गया। बदमाशों के पास से एक पिस्टल व एक तमंचा, मोबाइल व प्रधानपति पर हमले में प्रयुक्त दो पहिया वाहन बरामद हुआ है। पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने बताया दुर्गागंज थाने के हिस्ट्रीशीटर प्रमोद सिंह पर 15 मुकदमे दर्ज हैं जबकि आयुष सिंह उर्फ अमरीश पर 12 मुकदमे दर्ज हैं। दोनों का भदोही में इलाज चल रहा है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन