विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

छह माह पहले हुई विधवा के साथ 'घिनौनी वारदात', सड़क हादसे में घायल होने पर हुआ खुलासा

मथुरा के थाना फरह क्षेत्र में एक विधवा से दुष्कर्म का मामला सामने में आया है। छह माह पूर्व हुई घटना का खुलासा तब हुआ, जब सड़क हादसे में घायल विधवा को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जांच में पता चला है कि घायल महिला गर्भवती है। 

यह जानकार परिजनों के होश उड़ गए। उन्होंने जब पीड़िता से पूछा तो उसने आपबीती बताई। पीड़ित के पिता ने थाना फरह में मुकदमा दर्ज कराया है। दुष्कर्म का आरोप पड़ोसी युवक पर है। आरोपी फरार है, फरह पुलिस ने उसकी तलाश में जुटी हुई है। 

भरतपुर क्षेत्र की एक युवती का विवाह फरह के नगला में हुआ था। करीब चार साल पहले उसके पति की मौत हो गई। आरोप है कि छह माह पूर्व पड़ोसी युवक ने घर में घुसकर विधवा से दुष्कर्म किया। विरोध करने पर विधवा के बच्चों को जान से मारने की धमकी दी गई। 
... और पढ़ें

मथुरा में 10वीं के छात्र का अपहरण, व्हाट्सएप पर आया मैसेज- 10 लाख रुपये दोगे, तभी छोड़ेंगे

मथुरा में घर से स्कूल के लिए निकले छात्र का रास्ते में अपहरण कर लिया गया। अपहरण करने वाले ने व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर 10 लाख रुपये की फिरौती की मांगी है। छात्र के पिता ने थाना रिफाइनरी में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया है।

औरंगाबाद निवासी फूल सिंह अपने परिवार के साथ थाना सदर बाजार के वैराज मोड़ कन्हैया धर्म कांटा के पास रहते हैं। उनका 14 साल का बेटा हरिगोपाल उर्फ हरिओम कान्हा माखन स्कूल बाद में कक्षा 10 का छात्र है। 

शुक्रवार सुबह हरिगोपाल घर से स्कूल के लिए निकला था। लेकिन स्कूल की छुट्टी होने के बाद घर नहीं लौटा, तो परिजन को चिंता सताने लगी। परिजन ने उसे काफी तलाश किया, लेकिन उसका कहीं कोई पता नहीं चल सका। 
... और पढ़ें

विदेशी महिला से दुष्कर्म: आरोपी सिपाहियों की तलाश में जुटी पुलिस, आगरा-बुलंदशहर में दबिश

मथुरा में विदेशी मूल की महिला से सामूहिक दुष्कर्म करने वाले आगरा जीआरपी और इंटेलीजेंस के सिपाही की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। हालांकि अभी आरोपियों का कोई पता नहीं चल सका है। इनमें एक धर्मेद्र गिरि बुलंदशहर का रहने वाला है, जबकि आकाश पंवार आगरा का रहने वाला है। 

मूलरुप से किर्गिस्तान की रहने वाली महिला ने पांच साल पहले हाथरस जिले के एक गांव निवासी युवक से शादी कर ली थी। शादी के बाद महिला ने यहां की नागरिकता भी ले ली। कोतवाली में जो मुकदमा दर्ज हुआ है उसके अनुसार पांच महीने पहले विदेशी महिला वीजा अवधि बढ़वाने के लिए लखनऊ जा रही थी। 

ये भी पढ़ें-
शर्मनाक: वीजा के बहाने बुलाकर दो सिपाहियों ने किया विदेशी महिला से दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज

आगरा फोर्ट जीआरपी के सिपाही धर्मेंद्र गिरि से उसकी मुलाकात हो गई। सिपाही महिला को वीजा अवधि बढ़वाने के लिए लखनऊ ले गया, जहां उसके साथ दुष्कर्म किया गया। सिपाही ने उसका वीडियो भी बनाया था। इसके बाद धर्मेंद्र गिरि उसे मथुरा ले आया। यहां एक होटल में धर्मेद्र और उसके साथी आकाश पंवार ने दुष्कर्म किया। 

सिपाही आकाश पंवार आगरा फोर्ट इंटेलीजेंस कार्यालय में तैनात है। मुकदमा दर्ज होने के बाद कोतवाली पुलिस आरोपियों को पकड़ने को दबिश दे रही है। कोतवाली प्रभारी अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि सिपाही धर्मेंद्र गिरि को पकड़ने एक टीम बुलंदशहर और दूसरी टीम आगरा में आकाश पंवार के लिए दबिश दे रही है। ... और पढ़ें

मथुरा: झाड़ियों में पड़ा मिला महिला का अर्द्धनग्न शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

मथुरा के थाना हाईवे क्षेत्र में रविवार को भरतपुर तिराहे के पास झाड़ियों में महिला का अर्द्धनग्न शव मिलने से सनसनी फैल गई। महिला के सिर पर भारी चीज से प्रहार करके हत्या की गई। दुष्कर्म की भी आशंका जताई गई है। एसएसपी ने पुलिस की चार टीमें घटना की जांच में लगाई है। 

रविवार की सुबह थाना हाईवे के भरतपुर तिराहे के पास रेलवे लाइन किनारे मैदान में बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे, तभी गेंद झाड़ियों में चली गई। जब बच्चे गेंद लेने गए तो महिला का अर्धनग्न शव देखकर डर गए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

जानकारी मिलते ही एसएसपी शलभ माथुर ने मौके पर पहुंचकर हाईवे पुलिस समेत चार टीमों को मृतका की पहचान और खुलासे के लिए लगाया। फॉरेसिंक टीम ने भी पहुंचकर घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। छानबीन के दौरान घटनास्थल के आसपास शराब की बोतलें मिलीं हैं। 
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

मथुरा में सनसनीखेज वारदात, पति ने छठी मंजिल से पत्नी को धक्का देकर मार डाला

मथुरा में हत्या की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। थाना हाईवे क्षेत्र में बुधवार रात गणेशरा रोड पर अपार्टमेंट की छठी मंजिल के फ्लैट से एक युवक ने अपनी पत्नी को धक्का देकर मार डाला। नीचे गिरने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। मृतका के मायके वालों की तहरीर पर हाईवे पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। 

गोवर्धन के जखन गांव निवासी गिर्राज सिंह के बेटे दिगंबर सिंह का विवाह साल 2005 में शेरगढ़ के गांव जैंतपुर निवासी इंदर सिंह की बेटी मीरा (34) से हुआ था। कुछ समय पहले ही वो परिवार के साथ दिगंबर थाना हाईवे क्षेत्र के गणेशरा रोड पर निधिवन हाइट्स में रहने लगा। 

छठी मंजिल के फ्लैट से बुधवार रात तकरीबन 2.30 बजे उसने पत्नी को धक्का दे दिया। नीचे गिरने की तेज आवाज होने पर आसपास के फ्लैट में रहने वाले लोग जाग गए। जब लोगों ने नीचे जाकर देखा तो सन्न रह गए। वहां खून से लथपथ मीरा की लाश पड़ी थी। लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। 
... और पढ़ें

निकाह के चार माह बाद 'तीन तलाक' बोल पत्नी को घर से निकाला, मारपीट में गर्भ गिरा

मथुरा में तीन तलाक का एक और मामला सामने आया है। दहेज में एक लाख रुपये और मोटरसाइकिल न मिलने पर निकाह के चार माह बाद ही पति ने तीन तलाक बोल पत्नी को घर से निकाल दिया। आरोप है कि पति ने उसके साथ मारपीट की। इससे पत्नी का गर्भ गिर गया। पीड़ित पत्नी ने सोमवार को कोतवाली वृंदावन में तहरीर दी है। 

वृंदावन के गौरानगर निवासी एक महिला ने कोतवाली में दी तहरीर में बताया कि मथुरा के सदर थाना क्षेत्र निवासी एक युवक से उसका निकाह पिछले 16 जून को हुआ था। पिता ने शादी में पांच लाख रुपए खर्च किए। शादी के कुछ दिन बाद से ही पति, ससुर व सास ने एक लाख रुपए व मोटरसाइकिल की मांग की। 

ये भी पढ़ें- 
बेटे में देखा 'मिसाइल' बनाने का सपना, साकार करने को मां ने बेच दी पुरखों की जमीन

आरोप है कि मांग पूरी न होने पर पति और ससुरालीजान विवाहिता से मारपीट करने लगे। पीड़ित ने बताया कि मारपीट के कारण गर्भ में पल रहे बच्चे की भी मौत हो गई। दो सितंबर को पति ने पत्नी के सारे गहने उतार लिए। इसके बाद तीन तलाक कहकर घर से निकाल दिया गया। इसके बाद पीड़ित महिला अपने माता-पिता के घर आ गई। 

पीड़िता ने पति और ससुरालिजनों के विरुद्ध कोतवाली में तहरीर देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में कोतवाली प्रभारी संजीव कुमार का कहना है कि महिला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। जांच कर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि तीन तलाक पर कानून बनने के बाद भी मथुरा जिले में कई मामले आ चुके हैं।  
  ... और पढ़ें

मथुरा: खेत में धान काट रही 65 वर्षीय महिला पर बरसाईं गोलियां, हत्या से फैली सनसनी

मथुरा के थाना फरह क्षेत्र में रविवार शाम नगला बघेल में वृद्धा की हत्या कर दी गई। खेत में धान काटते समय वृद्धा पर हमला किया गया। हमलावर ने उसे दो गोलियां मारीं। घटना के पीछे रंजिश बताई गई है। मौके पर पहुंची फरह पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जानकारी जुटाई।

नगला बघेल निवासी त्रिवेणी (65) निहाल सिंह रविवार की शाम खेत पर धान काट रही थी। इसी बीच पीछे से आकर हमलावर ने पीठ में एक गोली मार दी। उसके बाद दूसरी गोली उसके हाथ में मारी। वृद्धा खेत में ही गिर गई। 

गांव के एक व्यक्ति पर आरोप 

गोली की आवाज सुनकर खेतों में काम कर रहे ग्रामीण दौड़े, इतने में हमलावर भाग खड़ा हुआ। ग्रामीण वृद्धा को हॉस्पिटल लेकर जाते, तब तक वृद्धा ने दम तोड़ दिया। वृद्धा के परिजन भी आ गए। परिजनों ने गांव के ही दिगंबर सिंह पर हत्या का आरोप लगाया है।  
... और पढ़ें

मथुरा: पुलिस मुठभेड़ में 25-25 हजार के इनामी समेत पांच बदमाश गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर
मथुरा की थाना शेरगढ़ पुलिस ने कोसीकलां तिराहे से 25 हजार रुपये के इनामी को पकड़ा है। आठ महीने पूर्व फरह में हत्या और ढाई महीने से शराब तस्करी के मामले में फरार चल रहा था। उधर, गोवर्धन पुलिस ने मलसराय के पास से मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी समेत पांच शातिर को दबोचा है। इनामी के बायें पैर में गोली लगी है।

एसपी सिटी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि थाना प्रभारी प्रदीप कुमार ने सोमवार रात को जितेंद्र उर्फ जीते निवासी राजीव नगर, सेक्टर-37 फरीदाबाद को पकड़ा है। 25 हजार रुपये का इनामी आठ महीने पूर्व फरह में हत्या और ढाई महीने से शराब तस्करी में थाना शेरगढ़ से फरार था। 

गोवर्धन पुलिस की मलसराय के पास मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी आजाद निवासी देवसेरस की बायें पैर में गोली लगी। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसके चार साथी पकड़े गए हैं। एसपी सिटी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक लोकेश भाटी ने इरफान निवासी देवसेरस, असजाद निवासी दौलतपुर, शौकत निवासी दौलतपुर, अरशद निवासी देवसेरस को पकड़ा है। इनामी पर 17 मुकदमें दर्ज हैं।
... और पढ़ें

ट्रैक्टर विवाद में कलयुगी पुत्र ने ले ली पिता की जान, परिजनों ने चोरी-छिपे किया अंतिम संस्कार

मथुरा के कोतवाली क्षेत्र में सोमवार को पुराने ट्रैक्टर को लेकर हुए विवाद में एक युवक ने अपने पिता की जान ले ली। उसने पिता के सिर पर बांक रखकर उन्हें डराने की कोशिश की, तभी पिता खड़े हो गए और बांक उसके सिर में घुस गया। 

गंभीर रूप से घायल पिता को परिजन अस्पताल लाए। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घरवालों ने पुलिस को बिना बताए शव का अंतिम संस्कार कर दिया। मामले में बेटे के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है।
 
जैंत चौकी क्षेत्र के गांव बाटी निवासी मोती सिंह (67) पुत्र तोता का नाम प्रगतिशील किसान के रूप में दर्ज है। शायद ही ऐसा कोई अधिकारी होगा, जो मोती सिंह को न पहचानता हो, खासकर कृषि संबंधी योजनाओं को लेकर मोती सिंह का दबदबा था। 
... और पढ़ें

फिल्म 'हेरा फेरी' देख की 83 लाख की चोरी, ऐसी जगह छिपाया माल, पुलिस भी रह गई हैरान

मथुरा में सनसनीखेज वारदात, हमलावरों ने दो युवकों पर बरसाईं गोलियां, हालत गंभीर

मथुरा के थाना हाईवे क्षेत्र में सोमवार रात उस वक्त सनसनी फैल गई, जब कुछ हमलावरों ने दो युवकों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। गोलियां लगने से घायल दोनों युवकों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
 
घटना राधापुरम स्थित फैंचरी नाले के पास की है। हमलावरों ने नीरज गौतम निवासी पूजा एन्क्लेव और धीरू जाट निवासी वृंदावन पर गोलियां बरसाईं। नीरज के एक सीने, पेट और माथे पर गोली लगी है, जबकि दो गोली धीरू को लगी हैं। 

नीरज गौतम की हालत गंभीर बताई जा रही है। फिलहाल नयति अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है, वहीं धीरू को सौ शैय्या अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंची थाना हाईवे पुलिस ने घटना की जानकारी जुटाई।
... और पढ़ें

मथुरा में कपड़ा कारोबारी के घर से 45 लाख की चोरी, चोरों ने मकान का एक-एक कमरा खंगाला

मथुरा के दलपत खिड़की इलाके में एक कपड़ा कारोबारी के तीन मंजिला मकान में जाल उखाड़कर घुसे चोरों ने 40 लाख के जेवरात, तीन लाख का कैश समेत करीब 45 लाख का माल साफ कर दिया है। कारोबारी अपनी आंख का ऑपरेशन कराने के लिए परिवार के साथ दिल्ली गया था। शनिवार शाम को लौटा तो घटना की जानकारी हुई। 

शहर कोतवाली के होली गेट पर स्थित कार्ष्णि हैंडलूम के स्वामी जुगल किशोर अग्रवाल उर्फ नीटू दलपत खिड़की इलाके में रहते हैं। जुगल किशोर शुक्रवार की सुबह को साढ़े दस बजे मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने के लिए पत्नी कुमकुम अग्रवाल और बेटी नव्या के साथ दिल्ली गए थे। 

शनिवार की शाम को करीब चार बजे जब वो लौटे तो घर में सारा सामान बिखरा पड़ा था। तीन मंजिला मकान में जितनी भी अलमारियां थीं, सभी खुली पड़ी थीं। खास बात यह है कि सभी कमरों के ताले बंद थे, लेकिन छत पर लगा जाल उखड़ा पड़ा था। 

ये भी पढ़ें-
आगरा: भाजपा नेता परवीन बेगम की हत्या, नहर में मिली लाश, 26 सितंबर से थीं लापता ... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन