बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर लाएं ये 7 चीजें,खूब आएगा धन।
Myjyotish

अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर लाएं ये 7 चीजें,खूब आएगा धन।

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

गेस्ट हाउस हत्याकांड: प्रेमी को पहले पिलाई शराब, फिर प्रेमिका ने ले ली जान, चौंकाने वाली है वजह

मथुरा: गेस्ट हाउस में गला घोंटकर हुई थी अलवर के हारून की हत्या, पड़ोसन हिरासत में

मथुरा के गोवर्धन स्थित एक गेस्ट हाउस में मृत मिले युवक की शिनाख्त अलवर के गांव तसई निवासी हारून (36) के रूप में हुई है। हारून की गला घोंटकर हत्या की गई थी। गेस्ट हाउस में दिए पहचानपत्र के आधार पर पड़ोसी महिला को गोवर्धन पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने उससे पूछताछ की है।
 
बुधवार की सुबह गोवर्धन के एक गेस्ट हाउस के कमरे में युवक का शव मिला था। कमरे में एक महिला रुकी थी, वह फरार हो गई थी। गेस्ट हाउस के रजिस्टर में आईडी के आधार पर महिला की पहचान प्रेमवती पत्नी रामप्रसाद निवासी कठूमर (अलवर) लिखी गई थी। पुलिस ने महिला के पते पर पूछताछ की। 


इसी दौरान गांव तसई कसबा कठूमर अलवर निवासी रमजान ने बताया कि उसका भाई हारून लापता है। जिस महिला को पुलिस तलाश कर रही है, वह पड़ोस में रहती है। इस पर पुलिस प्रेमवती और रमजान को थाने लाई। रमजान ने हारून की शिनाख्त कर ली। 
... और पढ़ें

मथुरा: यमुना एक्सप्रेसवे के निकट युवक का शव मिलने से सनसनी, बैग में मिली तस्वीर ने पुलिस को किया हैरान

यमुना एक्सप्रेस-वे के राया कट के निकट राया-मथुरा मार्ग पर जंगल में बुधवार की सुबह युवक का शव मिला। सिर कुचल कर युवक की हत्या की गई है। युवक की पहचान नहीं हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। शव के पास एक बैग मिला है, जिसमें किसी युवती के कपड़े बरामद हुए हैं। 


यमुना एक्सप्रेस-वे टोल के कर्मचारी ने बुधवार सुबह जंगल में पड़े 25 वर्षीय युवक का शव देखा, इसकी सूचना डायल 112 नंबर पर दी। सूचना पर थाना प्रभारी राया सूरजप्रकाश शर्मा मौके पर पहुंचे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि भारी पत्थर से युवक का सिर कुचला हुआ था। शव के आसपास खून बिखरा हुआ था। पुलिस के अनुसार जंगल में ही युवक की हत्या की गई है।

शव के पास काले रंग का एक बैग मिला है, जिसमें महिला के सलवार, सूट, दुपट्टा और एक फोटो मिला है। फोटो ताजमहल के पास खिंचाया गया है, जिसमें युवक और एक महिला शादी के जोड़े में हैं। घटना की सूचना पर एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर, सीओ महावन आरती सिंह मौके पर पहुंच गए। एसएसपी ने बताया कि प्राथमिकता के आधार पर युवक की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। फोटो के आधार पर महिला की तलाश में पुलिस की एक टीम आगरा रवाना हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 
... और पढ़ें

मथुरा: अवैध शराब की बिक्री रोकने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, दरोगा समेत तीन पुलिसकर्मी घायल

होली पर सोमवार को शराब बिक्री की सूचना पर पहुंची बलदेव पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव करते हुए हवाई फायरिंग भी कर डाली। पथराव में दरोगा के सिर में चोट लगी तो दो सिपाही भी घायल हो गए। पुलिस टीम के पिटने की सूचना पर दौड़ी पुलिस ने हमलावरों के घरों पर दबिश दी। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस ने बेवजह घरों में तोड़फोड़ की। पुलिस ने तीन हमलावरों को गिरफ्तार किया है।

थाना बलदेव के दरोगा धर्मेंद्र सिंह तीन सिपाहियों अर्जित, सहदेव और प्रदीप के संग नगला डोडिया गश्त पर जा रहे थे। तभी सूचना मिली कि नगला संजा में शराब बेची जा रही है और ग्रामीण बेखौफ होकर शराब पी रहे हैं।

रास्ते में नगला संजा के पास चौराहे पर परचून की दुकान पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ की। इस पर ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर पथराव कर डाला और हवाई फायरिंग भी की। पथराव में दरोगा और दो सिपाही सहदेव और प्रदीप घायल हो गए।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

मथुरा: शराब तस्कर पकड़ने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, हमलावरों ने दो किमी तक दौड़ाकर पीटा

मथुरा के थाना नौहझील क्षेत्र में शराब तस्करी की सूचना पर गांव बरौंठ और छिनपराई में दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया। हमलावरों ने पथराव करते हुए पुलिस को दो किमी तक खदेड़ दिया। हमले में हसनपुर चौकी प्रभारी घायल हो गए। पांच सिपाहियों को भी चोटें आई हैं। पुलिस टीम ने हवाई फायर कर जान बचाई। इस मामले में चार तस्करों को गिरफ्तार कर 28 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।
 
पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव बरौंठ में हरियाणा से तस्करी कर शराब लाई जा रही है। हसनपुर चौकी प्रभारी विपिन भाटी पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए। यहां से तीन तस्करों को पकड़ लिया, लेकिन पुलिस पर हमला करते हुए अन्य तस्कर भाग खड़े हुए। इसके बाद पुलिस टीम गांव छिनपराई पहुंची। यहां पर ग्रामीणों ने ईंट-पत्थर से हमला कर दिया।

हमलावरों ने करीब दो किमी तक दौड़ा-दौड़ाकर पुलिस टीम को पीटा। पथराव में हसनपुर चौकी प्रभारी विपिन भाटी सिर में चोट लगने से घायल हो गए। पांच सिपाही भी चुटैल हुए। जान बचाने के लिए पुलिस टीम को हवाई फायरिंग करनी पड़ी थी। 

नौहझील पुलिस ने मनीष निवासी कुशक बड़ौली (पलवल), सोनू कुमार निवासी मोहल्ला रेतिया गली (नौहझील), प्रेमचंद निवासी बरौंठ (नौहझील) और जीवन उर्फ महेंद्र निवासी छिनपराई (नौहझील) को गिरफ्तार किया है। एसआई देवेंद्र सिंह ने 13 नामजद और 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में थाना नौहझील पर मुकदमा दर्ज कराया है।
... और पढ़ें

यमुना एक्सप्रेसवे पर मुठभेड़: सिपाही की पिस्टल छीन भाग रहे एक लाख के इनामी को लगी गोली

एसटीएफ (विशेष कार्य बल) के सिपाही की पिस्टल छीनकर भाग रहे एक लाख रुपये का इनामी बदमाश मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गया। मुठभेड़ मथुरा जिले के सुरीर थाना क्षेत्र में बुधवार दोपहर को यमुना एक्सप्रेसवे के सर्विस मार्ग पर हुई, जिसमें दो सिपाही भी घायल हुए हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुठभेड़ में घायल हुआ बदमाश नौहझील थाना क्षेत्र के गांव कोलहर निवासी अनूप है। वह मथुरा के बहुचर्चित डॉ निर्विकल्प अपहरण कांड में फरार था। उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। एसटीएफ ने उसे मंगलवार को दिल्ली के अशोक नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को मथुरा लेकर आ रही थी। 

पुलिस के अनुसार सुरीर थाना क्षेत्र में एक्सप्रेसवे के किलोमीटर संख्या 84 के समीप बदमाश अनूप ने लघुशंका के लिए गाड़ी रुकवाई थी। इसी दौरान उसने मौका पाकर एक सिपाही की पिस्टल छीनकर भागने लगा। पुलिसकर्मियों ने पीछा तो उन पर फायरिंग करने लगा।  

एसटीएफ ने भागते बदमाश पर गोली चला दी। उसके पैर में गोली लगी। इससे घायल बदमाश नीचे गिर गया। बदमाश द्वारा चलाई गई गोली से दो सिपाही भी घायल हो गए। मुठभेड़ में घायल सिपाहियों ओर बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में पहुंचाया गया।
... और पढ़ें

आगरा: फर्जी 'को-विन' एप की जांच में जुटी साइबर सेल, लोगों को किया आगाह

मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से घायल हुआ बदमाश
कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर पंजीकरण के नाम से बनाए गए फर्जी को-विन एप की आगरा रेंज साइबर सेल ने जांच शुरू कर दी है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि एप का लिंक इंटरनेट पर उपलब्ध है। हालांकि एप अभी किसी मोबाइल में इंस्टॉल हुआ है या नहीं, इसका पता नहीं चल सका है। यह एप किस तरह और कहां बनाया गया, इसके बारे में भी पता किया जा रहा है। जांच टीम खुद एप को इंस्टॉल कर जानकारी जुटा रही है।

साइबर अपराधी कोरोना की वैक्सीन के नाम पर लोगों को ठगने की कोशिश कर रहे हैं। लोगों को कॉल करके पंजीकरण के नाम पर रुपये लेने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं को विन नाम से एक मोबाइल एप भी बना लिया है। इसका लिंक इंटरनेट पर डाला गया।

संबंधित खबर- 
कोरोना वैक्सीन के नाम पर साइबर अपराधी बिछा रहे 'जाल', सेल ने किया सावधान

रेंज साइबर सेल के प्रभारी निरीक्षक शैलेष सिंह ने बताया कि को-विन फर्जी एप के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इसके लिए टीम को लगाया गया है। यह किसने और कब बनाया? पता किया जा रहा है। इस एप लिंक को किस इंटरनेट धारक ने डाला है, यह भी जानने के प्रयास किए जा रहे हैं। 
... और पढ़ें

ओटीपी पूछकर व्हाट्सएप हैक कर रहे साइबर अपराधी, नए साल में रहें सावधान

फेसबुक के बाद अब व्हाट्सएप हैक किए जाने के मामले आ रहे हैं। आगरा में दिसंबर में सात केस सामने आ चुके हैं। साइबर अपराधी धोखे से किसी का ओटीपी मालूम करते हैं, फिर व्हाट्सएप हैक कर उसकी फोन बुक से मोबाइल नंबर लेकर रुपये मांगने का संदेश भेजते हैं।

दादा के खाते से 15 लाख रुपये पार, साइबर चोर निकला नाबालिग नाती, ऐसे की वारदात

इन मामलों में एक ही तरीका सामने आया है। साइबर अपराधी किसी भी तरह झांसा देकर ओटीपी हासिल करते हैं। इसके लिए कोई मैसेज भेजते हैं, फेसबुक पर कोई पहेली या गेम बनाकर डाल देते हैं। इसमें ओटीपी पूछा जाता है। जैसे ही साइबर अपराधी को ओटीपी मिलता है, वह इसकी मदद से व्हाट्सएप हैक कर देता है।

केस-1
व्हाट्सएप हैक कर दोस्तों से मांगी रकम

श्री बांके बिहारी वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष मदन मोहन शर्मा का सोमवार को व्हाट्सएप हैक कर लिया गया। उनके 100 से ज्यादा दोस्तों से पांच पांच हजार रुपये की रकम मांगी गई। उनके पास फोन आए तो उन्होंने बताया कि यह फ्रॉड है। साइबर सेल से शिकायत की।

केस-2
मामले की साइबर सेल में की शिकायत

सदर क्षेत्र के व्यापारी हरीश कुमार का व्हाट्स एप सात दिसंबर को हैक किया गया। उनके फोन में व्हाट्सएप बंद हो गया। इसके बाद उनके दोस्तों के पास पांच पांच हजार रुपये की मदद मांगने के संदेश आने लगे। उन्होंने साइबर सेल में शिकायत की।
... और पढ़ें

मथुरा: युवक की निर्मम हत्या, एक्सीलेटर के तार से पहले घोंटा गया गला, फिर मारी गोली

मथुरा जिले के थाना महावन क्षेत्र के श्रीकृष्ण हरिदास इंटर कॉलेज के पीछे झाड़ियों में युवक का शव मिलने से रविवार दोपहर को सनसनी फैल गई। युवक के पीठ में गोली मारी गई है। उससे पहले एक्सीलेटर के तार से गला भी घोंटा गया। सिर और गले को ईंटों से कुचला गया है। युवक की शिनाख्त नहीं हुई है, इसके पुलिस प्रयास कर रही है। 

महावन पुलिस को सूचना मिली कि खून से लथपथ युवक का शव स्कूल के पीछे झाड़ियों में पड़ा हुआ है। सूचना पाकर थाना पुलिस के साथ एसपी देहात श्रीश चंद भी पहुंच गए। यहां पर पुलिस ने आसपास के इलाके को सील कर दिया। बाद में मौके पर एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर भी पहुंचे। उन्होंने अधीनस्थों को हत्याकांड का खुलासा करने के निर्देश दिए। 


एसपी देहात श्रीश चंद ने बताया कि युवक की पीठ में सटाकर गोली मारी गई है। गोली फंसी रह गई है। युवक का गला एक्सीलेटर की तार से घोंटा गया है। पास में ही तमंचा, एक कारतूस और चाबी भी मिली है। फिलहाल मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है। जल्द ही शिनाख्त कराकर हत्याकांड का खुलासा किया जाएगा।
... और पढ़ें

हत्या या आत्महत्या: वृंदावन में आश्रय सदन की सीढ़ियों पर जिंदा जली वृद्धा, पुलिस जांच में जुटी

वृंदावन के चैतन्य विहार स्थित महिला आश्रय सदन की सीढ़ियों पर बुजुर्ग महिला की जलकर मौत हो गई। रविवार की सुबह जब लोगों ने जला हुआ शव देखा तो सनसनी फैल गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शव के पास माचिस मिली है। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार बुजुर्ग महिला की मौत जलने से हुई है।

पश्चिम बंगाल के गोपालपुरा के गांव बांकुड़ा निवासी गायत्री डे (72) पत्नी वीरेंद्र डे करीब आठ साल से महिला आश्रय सदन के सीताराम सदन के कमरा नंबर 10 में रह रही थीं। रविवार की सुबह करीब आठ बजे लोगों ने उनका शव सीढ़ियों पर जला हुआ देखा। इससे महिला आश्रय सदन में हड़कंप मच गया। 


सूचना पाकर पहुंची थाना वृंदावन पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सीओ सदर रमेश तिवारी ने पूरी जानकारी जुटाई। सीओ रमेश तिवारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बुजुर्ग महिला की मौत कारण जलने से आया है। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है। 
... और पढ़ें

मथुरा: साबू गैंग के छह बदमाश गिरफ्तार, यूपी-हरियाणा में कर चुके हैं कई वारदात

मथुरा जिले में साइबर सेल ने गोवर्धन पुलिस की मदद से साबू गैंग के छह शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई जनपदों के लोगों से लाखों रुपये की ठगी कर चुका है। इनके कब्जे से 1.56 लाख रुपये, हथियार और पांच मोबाइल बरामद किए गए हैं। 
 
गूगल पे, पेटीएम, फोन पे, फेसबुक और अन्य ऑनलाइन माध्यम से झांसे में लेकर लोगों से ठगी करने वाले अंतरराज्यीय साबू गैंग के छह सदस्य साइबर सेल के हत्थे चढ़े हैं। एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने बताया कि साइबर सेल प्रभारी नितिन कसाना और गोवर्धन प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार ने गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार किया है। 


गैंग के पकड़े गए सदस्यों में जाफर निवासी खेड़ा बासौली, कैथवाड़ा (भरतपुर), साबिर, साबू, राहुल और साहबदीन निवासी देवसेरस और हाल निवासी अंगरावली, कामा (भरतपुर) और अकरम निवासी दौलतपुर, गोवर्धन शामिल हैं। इन बदमाशों ने मथुरा, हाथरस, मुरादाबाद, बुलंदशहर, बल्लभगढ़, फरीदाबाद जिले में कई वारदात की हैं। 

डेढ़ करोड़ रुपये की कर चुके हैं ठगी
एसपी देहात श्रीश चंद ने बताया कि साबू गैंग के पकड़े गए छह सदस्य अभी तक डेढ़ करोड़ रुपये से अधिक की ठगी कर चुके हैं। खास यह है कि इन अपराधियों ने धोखाधड़ी की रकम से काफी संपत्ति अर्जित की है। बदमाशों की पकड़े वाली टीम में एसएचओ प्रदीप कुमार, साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक नितिन कसाना, एसआई जतिन पाल, एसआई सोनू भाटी, एसआई सत्यपाल नागर शामिल रहे। 
... और पढ़ें

मथुरा: ईंट भट्ठे पर काम करने वाले झारखंड के तीन मजूदरों की मौत, दवा खाने के बाद बिगड़ी थी तबियत

नौहझील थानाक्षेत्र में जाफरपुर रोड स्थित श्रीकृष्ण ईंट भट्ठे पर काम करने वाले दो भाई और उनके साले की गुरुवार की सुबह संदिग्ध हालात में मौत हो गई। बुधवार की रात दवा खाने के बाद तीनों की तबियत खराब हो गई थी। उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां तीनों ने दम तोड़ दिया। मजदूरों ने दवा एक मेडिकल स्टोर से ली गई थी। एक मृतक की पत्नी ने भट्ठा स्वामी के मेडिकल स्टोर संचालक भाई के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

थाना नौहझील की नानकपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में जाफरपुर रोड पर स्थित श्रीकृष्ण ईंट भट्ठे पर झारखंड के मजदूर काम करते हैं। मजदूर वहीं झोंपड़ी बनाकर रहते हैं। बुधवार की रात खाना खाने के बाद भीम (35) और राजकुमार (32) पुत्र शरबत बाबरी और इनके साले रूपचंद्र (30) पुत्र सुरेंद्र बाबरी निवासीगण मलकरा थाना कतरास धनबाद झारखंड की तबियत खराब हो गई। परिजन तीनों को चिकित्सक के पास ले गए, जहां हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। गुरुवार की सुबह उपचार के दौरान तीनों ने दम तोड़ दिया।


देर रात हुए पोस्टमार्टम में मौत का कारण स्पष्ट न होने के कारण विसरा सीज कर लिया गया है। वहीं मृतक भीम की पत्नी ने भट्ठा स्वामी सौरभ कुमार पुत्र पुत्र धर्मवृत अग्रवाल निवासी आदर्शनगर नौहझील के भाई मेडिकल स्टोर संचालक चंद्रशेखर के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट न होने के कारण विसरा सुरक्षित कर लिया गया है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन