विज्ञापन
विज्ञापन
नौकरी को लेकर है परेशान ? फ्री जन्मकुंडली बनवाएं और जानें निवारण!
Kundali

नौकरी को लेकर है परेशान ? फ्री जन्मकुंडली बनवाएं और जानें निवारण!

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

मथुराः नवजात बच्ची को अस्पताल में छोड़कर चली गई मां, स्टाफ नर्स कर रहीं देखभाल

मथुरा के धौली प्याऊ क्षेत्र की युवती प्रसव पीड़ा के बाद गुरुवार देर शाम एक व्यक्ति के साथ जिला अस्पताल पहुंची थी। महिला का प्रसव देर रात को हुआ। बच्ची को जन्म देने के बाद युवती अस्पताल से कहीं चली गई। ड्यूटी पर तैनात स्टाफ नर्स ने जब नवजात के रोने की आवाज सुनी और वह वार्ड में पहुंची तो वहां युवती नहीं थी, बच्ची रो रही थी। काफी खोजबीन के बाद भी युवती का कही पता नहीं चल सका। 

इसके बाद स्टाफ ने एसएनसीयू के नोडल डॉक्टर केके माथुर को घटना के बारे में जानकारी दी। नोडल अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बच्ची को एसएनसीयू में भर्ती कराया।


तत्काल पुलिस को जानकारी दी। साथ ही चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की अध्यक्ष को भी मामले के बारे में बताया। चिकित्सक डॉ केके माथुर का कहना है कि बच्ची पूरी तरह स्वस्थ है। बच्ची की देखभाल अस्पताल में स्टाफ नर्सों द्वारा की जा रही है।
... और पढ़ें

वृंदावन: भक्तों के लिए खुले बांकेबिहारी मंदिर के द्वार, दर्शन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जरूरी 

वृंदावन में बांकेबिहारी की जय-जयकार, भक्तों की लगी कतार, आज दर्शन करेंगे दो हजार

तस्वीरें: श्रीबांकेबिहारी के वीआईपी दर्शन को मारामारी, टूट गई कोविड-19 की गाइडलाइन

वीआईपी गैलरी में दर्शन के दौरान भक्तों की भीड़ वीआईपी गैलरी में दर्शन के दौरान भक्तों की भीड़

पीएफआई सदस्य अतीकुर्रहमान की जमानत अर्जी पर सुनवाई 6 को, दंगे फैलाने का है आरोप

पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) सदस्य अतीकुर्रहमान की जमानत अर्जी पर 6 नवंबर को सुनवाई होगी। शुक्रवार को अतीकुर्रहमान के अधिवक्ता ने जिला जज की अदालत में जमानत अर्जी लगाई थी। 

हाथरस में दंगे फैलाने की साजिश के आरोप में जेल में बंद अतीकुर्रहमान की जमानत अर्जी जिला जज की अदालत में लगाई गई है। शुक्रवार को लगाई अर्जी पर जिला जज ने सुनवाई के लिए 6 नवंबर की तारीख तय कर दी। यह अर्जी अतीकुर्रहमान के अधिवक्ता मधुबन दत्त चतुर्वेदी द्वारा लगाई गई है। 


ये भी पढ़ें-
हिंसा फैलाने की साजिश में गिरफ्तार अतीकुर्रहमान को लेकर बड़ा खुलासा, मुजफ्फरनगर दंगे से जुड़े तार

सरकारी वकील शिवराम तरकर ने बताया कि जमानत पर 6 नवंबर को सुनवाई होगी, जबकि उसके दो साथी आलम और मसूद की जमानत पर सुनवाई 4 नवंबर को एडीजे (अपर जिला जज) दशम कोर्ट में होगी। अतीकुर्रहमान के अधिवक्ता ने बताया कि अब वह 6 नवंबर को अपना पक्ष अदालत में रखेंगे। ... और पढ़ें

मथुराः खूंखार बंदरों से परेशान शहरवासी, हमले में पूर्व सभासद की पुत्रवधू समेत पांच घायल

मथुरा जनपद के जयसिंहपुरा और आसपास की एक दर्जन कालोनियों में बंदरों का आतंक बढ़ गया है। पिछले 15 दिनों में बंदरों के हमले में पूर्व सभासद की पुत्रवधू समेत पांच लोग घायल हो चुके हैं। लोगों ने अपने घरों की छतों पर जाना बंद कर दिया है। स्थानीय लोगों ने नगर निगम से बंदरों को पकड़ने की मांग की है। 

चामुंडा कॉलोनी निवासी पूर्व सभासद गोपाल सैनी की पुत्रवधू कोमल सैनी पत्नी सोनू सैनी छत पर किसी कार्य से गई। इस बीच बंदरों की टोली ने महिला पर हमला कर दिया। इसके चलते महिला गिर गई और उसके दोनों पैरों की हड्डियां टूट गईं। परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया।


ऐसे ही बंदरों के हमले में किशोरी नगर निवासी पिंटू, मोहन नगर के किशोर, चामुंडा कॉलोनी के मुकुल और मोक्षधाम के पास निवासी संजीव घायल हो गए। बंदर मेथोडिस्ट हॉस्पिटल के बाहर पीपल के पेड़ पर चढ़ गए जिससे डाल टूटकर गिर गईं और नीचे चाय की दुकान पर बैठे ग्राहक बाल-बाल बच गए। लगातार बंदरों के बढ़ रहे आतंक से हर कोई भयभीत है।
... और पढ़ें

श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर: शरद पूर्णिमा पर होंगे दिव्य चंद्रलोक और छप्पनभोग के दर्शन

कोर्ट परिसर में आलम के परिजन
मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर परिसर में शरद पूर्णिमा पर भक्त दिव्य चंद्रलोक और छप्पन भोग के दर्शन का आनंद ले सकेंगे। मंदिर में महोत्सव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मंदिर में 31 अक्तूबर को शरद पूर्णिमा महोत्सव मनाया जाएगा। 

संस्थान के संयुक्त मुख्य अधिशासी अधिकारी राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के तत्वावधान में श्रीकृष्ण सेवा मंडल, जन्मस्थान द्वारा शनिवार को शरद पूर्णिमा महोत्सव का शुभारंभ सुबह साढ़े आठ बजे श्रीगिरिराज जी के पंचगव्य अभिषेक से होगा। 

दोपहर 12 बजे अन्नक्षेत्र प्रांगण में साधुसेवा की जाएगी। सायं साढ़े छह बजे से खीर प्रसाद का वितरण श्रीकृष्ण सेवा मंडल द्वारा किया जाएगा। शाम पांच बजे से गोचरण लीला के मध्य विराजमान श्री गिरिराजजी को अर्पित होने वाले दिव्य छप्पनभोग के दर्शन होंगे। 
... और पढ़ें

हिंसा की साजिश का मामला: मसूद और आलम की जमानत पर अब चार नवंबर को सुनवाई

विदेशी फंडिंग से दंगा फैलाने की साजिश रचने के आरोप में मथुरा की अस्थायी जेल में बंद पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) और सीएफआई (कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया) के सदस्य मसूद अहमद और मोहम्मद आलम की जमानत पर गुरुवार को सुनवाई नहीं हो सकी। एडीजे दशम की अदालत ने अब सुनवाई की तिथि चार नवंबर तय की है। इस मामले की जांच कर रही एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) के अधिकारियों द्वारा समय मांगने पर सुनवाई की तिथि आगे बढ़ाई गई है। 

पांच अक्तूबर को पुलिस ने मांट टोल प्लाजा से पीएफआई/सीएफआई के सदस्यों मसूद अहमद, मो. आलम, सिद्दीक और अतीकुर्रहमान को गिरफ्तार किया था। तभी से चारों जेल में हैं। मसूद और आलम की जमानत अर्जी पर गुरुवार को एडीजे दशम के न्यायालय में सुनवाई थी। 


सुनवाई शुरू होते ही एसटीएफ के डिप्टी एसपी राकेश पालीवाल ने न्यायालय से जांच के लिए समय मांगा। उनका कहना था कि उन्हें यह जांच अभी मिली है और अभी तक वह इस संबंध में साक्ष्य नहीं जुटा पाए हैं। अदालत ने एसटीएफ के अधिकारी को अंतिम अवसर प्रदान करते हुए जमानत पर सुनवाई की तारीख चार नवंबर तय कर दी। 
... और पढ़ें

यमुना एक्सप्रेसवे: छह साल में 746 की गई जान, फिर भी लागू नहीं हुए आईआईटी के सुझाव

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के ऑडिट का हवाला देते हुए आगरा डेवलपमेंट फाउंडेशन (एडीएफ) ने मुख्यमंत्री से यमुना एक्सप्रेसवे की सड़क सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है।इस पर कहा है कि 2012 से लेकर जून 2018 तक 5189 सड़क हादसों में 746 लोगों की जान जा चुकी है और 8145 घायल हुए हैं। इसके बाद भी आईआईटी के सुझावों को अमल में नहीं लाया जा सका। 

एडीएफ के सचिव व वरिष्ठ अधिवक्ता केसी जैन ने बताया कि प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली (आईआईटी) ने यमुना एक्सप्रेसवे की सड़क सुरक्षा ऑडिट रिपोर्ट 29 अप्रैल 2019 को एक्सप्रेसवे के निर्माणकर्ता जेपी इन्फ्राटेक को दी थी और ये यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (येडा) तक पहुंच चुकी है। सड़क हादसे कम हो इसे लेकर जो प्रवर्तन के लिए पहल की जानी है जिसकी सिफारिशें आईआईटी दिल्ली ने की हैं।


यह भी पढ़ें-  
यमुना एक्सप्रेस वे पर हादसाः सड़क किनारे खड़ी कार में पीछे से मारी टक्कर, पति-पत्नी और बेटे की मौत ... और पढ़ें

यमुना एक्सप्रेस वे पर हादसाः सड़क किनारे खड़ी कार में पीछे से मारी टक्कर, पति-पत्नी और बेटे की मौत

यमुना एक्सप्रेस वे पर थाना महावन क्षेत्र में माइल स्टोन 114 पर बुधवार सुबह दर्दनाक हादसा घटित हो गया। सड़क किनारे खड़ी ऑल्टो कार में पीछे से एक अन्य कार ने टक्कर मार दी। इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। टियागो सवार दो लोग घायल हो गए। जिन्हेें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


गुड़गांव के राजीव नगर गली नंबर चार और मकान नंबर 12 निवासी धर्मवीर सिंह राणा (55) पुत्र दौजीराम अपनी पत्नी ऊषा राणा और बेटा अविनाश राणा के साथ बुधवार की सुबह ऑल्टो कार से नोएडा से आगरा जा रहे थे। महावन क्षेत्र में माइल स्टोन 114 के निकट सुबह करीब नौ बजे कार रोककर सड़क किनारे खड़े थे। इसी दौरान आगरा जा रही टियागो कार ने पीछे से उनकी कार में टक्कर मार दी।


हादसे में ऑल्टो कार सवार दंपती और बेटे की मौत हो गई। टियागो सवार कुलदीप उर्फ लक्की व प्रवीण कुमार निवासी गुरनाम नगर थाना वीड विजन अमृतसर पंजाब घायल हो गए। थाना महावन प्रभारी जसवीर ने बताया कि हादसे में ऑल्टो सवार दंपती और उनके बेटे की मौत हुई है तथा टियागो सवार दो लोग घायल हैं। घायलों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भेजा है।
 
... और पढ़ें

बेवफाई के शक में मजदूर ने प्रेमिका के दो टुकड़े कर शव नहर में फेंका, गिरफ्तार

आगरा के थाना जगदीशपुरा क्षेत्र के मघटई गांव में मंजू (38) की फावड़े से दो टुकड़े कर हत्या करने के बाद शव को नहर में फेंक दिया गया। 40 दिन पहले हुई हत्या का आरोप उसके प्रेमी उमेश पर है। पुलिस ने बुधवार को उसी की निशानदेही पर नहर से मंजू के बाल, हड्डी और कपड़े बरामद किए। हत्या में सहयोग के लिए उसके पिता और भाई को भी गिरफ्तार किया गया है, भाई का साला फरार है। 

मंजू की हत्या उसकी 12 साल की बेटी गिरजा के सामने की गई थी। उसने चार दिन पहले अपने पिता रनवीर को वारदात की जानकारी दी, तब मामले खुलासा हो पाया। उमेश ने पुलिस को बताया कि उसे मंजू पर बेवफाई करने का शक था। पति रनवीर को छोड़कर 14 महीनों से मंजू चार बच्चों संग उमेश के साथ ही रह रही थी। 


कस्बा किरावली स्थित इकराम नगर निवासी मंजू (38) की शादी 20 साल पहले मथुरा के बल्देव स्थित गांव नगला अर्जुन निवासी रनवीर सिंह के साथ हुई थी। रनवीर सिंह किसान हैं। उनकी चार बेटियां जूली, गिरजा (12), लक्ष्मी (6) और संजना (4) हैं। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि मंजू डेढ़ साल पहले पति के साथ आगरा के सिकंदरा क्षेत्र में आ गई थी। तब उसकी मुलाकात गांव सहता, अछनेरा निवासी उमेश पुत्र फाल सिंह से हो गई।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X