विज्ञापन
विज्ञापन
आज ही जानें कुंडली में मंगल योग, बनवाएं फ्री जन्मकुंडली
astrology

आज ही जानें कुंडली में मंगल योग, बनवाएं फ्री जन्मकुंडली

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

हाथी पर योगासन कर फंसे बाबा रामदेव, कानूनी नोटिस जारी, जवाब न देने पर हो सकती है कार्रवाई

पुलिस लाइन में दो वर्षीय मौसेरे भाई सहित युवती ने अपने हाथों की नसें काटीं, मासूम की मौत

मथुरा पुलिस लाइन में गुरुवार की शाम एक युवती ने बंद कमरे में अपने दो वर्षीय मौसेरे भाई के हाथों की नसें काट दीं। इसके बाद अपने हाथों की नसें भी काट लीं। जिला अस्पताल में बच्चे की मौत हो गई। युवती की हालत गंभीर है। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। युवती की मौसी महिला थाने में कांस्टेबल हैं। 

पुलिस लाइन में रह रही महिला कांस्टेबल रेशमा पत्नी सूरज निवासी बुलंदशहर के घर पर उनकी बहन राजेश पत्नी संजय निवासी ढोलना (कासगंज ) की 18 वर्षीय बेटी पूजा एक साल से रह रही है। रेशमा महिला थाने में तैनात हैं और सूरज हाथरस के सहपऊ में पुलिस विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर हैं। 


एसएसपी गौरव ग्रोवर ने बताया कि शाम करीब छह बजे पूजा ने ब्लेड या किसी धारदार वस्तु से रेशमा के दो वर्षीय बेटे लड्डू उर्फ दुष्यंत के दोनों हाथों की नसें काट दीं। बाद में अपने हाथों की नसें भी काट लीं। दूसरी मंजिल का कमरा बंद कर पूजा ने घटना को अंजाम दिया। 
... और पढ़ें

हिंसा फैलाने की साजिश में गिरफ्तार अतीकुर्रहमान को लेकर बड़ा खुलासा, मुजफ्फरनगर दंगे से जुड़े तार

फिलहाल बंद रहेंगे बांकेबिहारी मंदिर के पट, प्रबंधक का आदेश निरस्त करने से कोर्ट का इंकार

बांकेबिहारी मंदिर के बाहर खड़े श्रद्धालु (फाइल) बांकेबिहारी मंदिर के बाहर खड़े श्रद्धालु (फाइल)

मथुरा: दंगा भड़काने की साजिश में पकड़े गए आरोपियों की 14 दिन और न्यायिक हिरासत बढ़ी

विदेशी फंडिंग से दंगा भड़काने की साजिश के आरोप में गिरफ्तार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई/सीएफआई) के चारों सदस्यों की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ा दी गई है। सोमवार को एसडीएम मांट के न्यायालय में चारों की ऑनलाइन पेशी हुई, जिसमें न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई है।
 
पांच अक्तूबर को यमुना एक्सप्रेसवे के जाबरा टोल प्लाजा से मांट पुलिस ने एक कार से पीएफआई/सीएफआई के सदस्य अतीक उर्रहमान पुत्र रौनक अली निवासी मुजफ्फरनगर, आलम पुत्र लईक निवासी रामपुर, सिद्दीक पुत्र मोहम्मद निवासी केरल, मसूद पुत्र शकील निवासी बहराइच को गिरफ्तार किया। 


एसडीएम मांट के न्यायालय में चारों को पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा था। 14 दिन पूरे होने पर सोमवार को एसडीएम मांट डॉ. सुरेश कुमार के न्यायालय में चारों आरोपियों की जेल से ऑनलाइन पेशी हुई। एसडीएम ने उन्हें दंड प्रकिया संहिता का 116/3 का नोटिस पढ़ कर सुनाया। 
... और पढ़ें

वृंदावन के श्रीबांकेबिहारी मंदिर के पट बंद होने पर विरोध प्रदर्शन, आंदोलन का एलान

वृंदावन के रंगजी मंदिर के निकट ब्राह्मण समाज के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि मंदिर किसी व्यक्ति विशेष का नहीं होता। इसलिए सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए। वैष्णो देवी मंदिर की तर्ज पर व्यवस्थाएं होनी चाहिए। प्रदर्शन के दौरान रोहित पंडा, कालीचरण गौतम, बाबूलाल शर्मा, चौधरी अर्जुन पंडित, पवन शर्मा, योगेश पांडे, सोनू शर्मा और किसान गरीब मजदूर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष तारा चंद गोस्वामी भी मौजूद रहे।   

धर्म रक्षा संघ की उदासीन पंचायती अखाड़ा में महंत आदित्यानंद की अध्यक्षता में हुई बैठक में मंदिर के सेवाधिकारी और पूर्व अध्यक्ष रजत गोस्वामी ने कहा कि मंदिर की व्यवस्था ऐसे लोगों के हाथों में हैं, जिन्हें भक्तों से मतलब नहीं है। राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभ गौड़ ने कहा कि 48 घंटे में पट नहीं खुले तो मंदिर चबूतरे पर धरना-प्रदर्शन होगा। 


संबंधित खबर- 
बांकेबिहारी के पट बंद होने का मामला पहुंचा अदालत, मंदिर को सुचारू रूप से खोलने की मांग  

संगठन के राष्ट्रीय मंत्री बृजकशिोर पचौरी ने कहा कि मंदिर में प्रशासन और प्रबंधन की मनमानी चल रही है। व्यापारी नेता नीरज गौतम ने कहा कि बांकेबिहारी मंदिर बंद होने से अर्थव्यवस्था प्रभावित हो रही है। महामंडलेश्वर रुद्रदेवानंद ने कहा कि मंदिर के पट पूर्ववत खोले जाएं, अन्यथा आक्रोश का सामना करना पड़ेगा। 
... और पढ़ें

बांकेबिहारी के पट हुए बंद तो भक्तों ने खटखटाया न्यायालय का द्वार, मंदिर खोलने की मांग

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर

मथुराः जेल में अतीकुर्रहमान की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में कराया इलाज, देश में दंगा फैलाने का है आरोपी

विदेशों से पैसा लाकर देश में दंगे फैलाने की साजिश के आरोपी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के सदस्य अतीकुर्रहमान की शनिवार रात जेल में अचानक तबीयत बिगड़ गई। इससे जेल प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए। आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल लाया गया। इस दौरान कई थानों का पुलिस बल मौजूद रहा। इलाज के बाद अतीकुर्रहमान को पुन: अस्थाई जेल भेज दिया।

जेल में बंद अतीकुर्रहमान पुत्र रोनक अली निवासी नगला रतनपुरी मुजफ्फरनगर के सीने में शनिवार रात करीब 11.30 बजे दर्द होने लगा। इसकी जानकारी होते ही वरिष्ठ जेल अधीक्षक शैलेंद्र मैत्रेय ने उसे जिला अस्पताल ले जाने के निर्देश दिए। जिला अस्पताल ले जाने के लिए पुलिस सुरक्षा की मांग भी की। 

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर के निर्देश पर पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिस सुरक्षा गारद प्रदान की गई। जेल पर तैनात पुलिस सुरक्षा और लाइन से मिली अतिरिक्त पुलिस सुरक्षा के बीच अतीकुर्रहमान को जिला अस्पताल लाया गया। करीब 30 मिनट तक चिकित्सकीय परीक्षण के बाद उसे पुन: अस्थाई जेल भेज दिया गया। वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने बताया कि इलाज के बाद उसे हमने पुन: अस्थाई जेल भिजवा दिया। एसएसपी ने बताया कि अस्थाई जेल से जिला अस्पताल तक पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराई गई थी।
 
... और पढ़ें

वृंदावनः आज से फिर बंद हो गए ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर के पट, यह है बड़ी वजह

सात माह बाद खुले श्रीबांकेबिहारी मंदिर के पट, आस्था के सैलाब के आगे सारे नियम ध्वस्त

मथुरा: क्रब खोदकर शव का सिर काटा, कब्रिस्तान में धड़ मिलने से सनसनी

मथुरा जनपद के थाना गोवर्धन क्षेत्र से सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां परिक्रमा मार्ग किनारे बने कब्रिस्तान से कब्र खोद कर नर मुंड गायब कर दिया गया। स्थानीय लोगों ने रविवार सुबह उसकी कब्र खुदी देखी तो शक हुआ। पास जाकर देखा तो दंग रह गए। धड़ से सिर गायब था। मृतक के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। मृतक की पत्नी ने थाना गोवर्धन में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

गोवर्धन क्षेत्र में दो माह पूर्व गांव आन्यौर निवासी युवक शाहिद पुत्र अत्तो की मौत हो गई थी। परिजनों ने उसके शव को गोवर्धन परिक्रमा मार्ग किनारे कब्रिस्तान में दफना दिया। शनिवार की रात किसी ने उसकी कब्र खोदी और धड़ से सिर काटकर ले गया। सुबह कब्रिस्तान की देखरेख करने वाले फकीर जमील ने इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी। 


मृतक के परिजनों ने इसकी जानकारी थाना गोवर्धन पुलिस को दी। कब्र से नर मुंड गायब होने की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार, तहसीलदार पवन प्रकाश पाठक फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटना स्थल पर छानबीन की। मृतक शाहिद की पत्नी अफसाना ने मामले में कब्र की खोदाई करने वाले बबलू के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। वह फरार है। थानाध्यक्ष ने बताया कि बबलू की तलाश की जा रही है ।
 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X