विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सुखी वैवाहिक जीवन के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में कराएं राधा-कृष्ण युगल पूजा, 24 अगस्त को
Astrology Services

सुखी वैवाहिक जीवन के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में कराएं राधा-कृष्ण युगल पूजा, 24 अगस्त को

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यहां देखें, योगी के 56 सदस्यीय मंत्रिमंडल का जातीय गणित, किस जाति को कितना प्रतिनिधित्व

लगभग 28 महीने बाद योगी सरकार के पहले मंत्रिमंडल विस्तार के जरिये कहीं न कहीं जातीय समीकरणों को दुरुस्त करने के साथ उन्हें संदेश देकर साधे रखने की भी कोशिश की गई है।

22 अगस्त 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

मथुरा

गुरूवार, 22 अगस्त 2019

मथुराः दो दिन मनाई जाएगी श्री कृष्ण जन्माष्टमी, इन मंदिरों में होंगे आयोजन

मथुरा में 23 और 24 दो दिन कान्हा का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में 23 को श्री कृष्ण जन्मोत्सव का आयोजन होगा। रात 12 बजे ठाकुरजी के श्री विग्रह का अभिषेक होगा। 

इसके बाद 1:45 पर बांकेबिहारी के पट खुलेंगे और रात 1:55 पर वर्ष में एक बार होने वाली ठाकुर बांके बिहारी की मंगला आरती होगी। नंदगांव में 23 को जन्मोत्सव और 24 को नंदोत्सव का आयोजन किया जाएगा। 

23 को कान्हा का जन्म होने की खुशी से पहले बरसाना वासी बधाई का लड्डू लेने के लिए नंदगांव पहुंचेंगे। 24 नंदोत्सव का आयोजन होगा। प्रेम मंदिर में 23 अगस्त को रात 12 बजे श्री विग्रहों को अभिषेक किया जाएगा। मंदिर के मीडिया प्रभारी अजय त्रिपाठी बताया अभिषेक के बाद ठाकुर जी का शृंगार किया जाएगा। बाद में आरती की जाएगी। भक्तों को रात 1:30 बजे तक दर्शन होंगे।

  ... और पढ़ें

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी: जन्मस्थान मंदिर के बाहर से भी कर सकेंगे कन्हैया के जन्म के दर्शन

जन्माष्टमी पर इस बार मथुरा में श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव अद्भुत तरीके से मनाया जाएगा। ब्रज के सभी मंदिरों में अलौलिक आभा तो बिखरेगी ही, इस बार श्रद्धालु जन्माष्टमी पर कान्हा के जन्म के दर्शन जन्मस्थान मंदिर के बाहर स्क्रीन पर भी कर सकेंगे। 

तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजा कांत मिश्र ने निर्देशित किया है कि सभी अधिकारी अपने विभाग से संबंधित सभी कार्य शीघ्रता से पूर्ण करा लें। उन्होंने जन्माष्टमी की तैयारियों को लेकर नगर निगम, विद्युत, पीडब्ल्यूडी के कार्यों की अधिकारियों से समीक्षा की। 

मंदिरों के प्रबंधकों ने कहा कि मंदिर में किये जा रहे कार्यक्रम को लाइव कराने के लिए कैमरों की समुचित व्यवस्था की जाए। जन्मस्थान से बाहर एलईडी स्क्रीन लगाए जाए, इससे बाहर बैठे श्रद्धालुओं को भी भगवान के दर्शन हो सकें। इस पर उन्होंने सहमति प्रदान की है। ... और पढ़ें

अब ग्राम पंचायतों में भी तय की जाएगी सफाई की रैंकिंग

मथुरा। सफाई को लेकर अब गांवों में सफाई के मानकों के आधार पर रैंकिंग तय की जाएगी। स्वच्छ भारत मिशन के निदेशक ने ग्राम पंचायतों के अधिकारियों को सफाई कराने के निर्देश दिए और अच्छे अंक पाने को कहा।
स्वच्छ भारत मिशन के निदेशक (ग्रामीण) ब्रहम देव राम तिवारी ने जिले के आला अधिकारियों संग सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग की। कहा कि मथुरा की सभी 516 ग्राम पंचायतों में कराई गई सफाई व उसमें सफाई के इंतजाम की समीक्षा की जाएगी।
इसमें गांवों में डस्टबिन के प्रयोग करने, घर-घर से कूड़ा उठाने के प्रयोग में रिक्शे व बुग्गी लगाए जाने, सफाई कर्मियों द्वारा कीचड़ साफ कराने, गलियों को जलभराव मुक्त कराने, पॉलिथीन का प्रयोग न होने देने, मच्छर न पनपने देने, कूड़े का निस्तारण कराने आदि को लेकर समीक्षा की जाएगी।
स्वच्छता मिशन व केंद्र सरकार द्वारा नियत की गई आईपीएसओएस कंपनी के लोग गांवों में इसका निरीक्षण करेंगे और पंचायतों को सफाई की रैंकिंग दी जाएगी। इसे लेकर पंचायती राज विभाग के लिए गाइड लाइन जारी करने को कहा। ... और पढ़ें

जन्माष्टमीः गोकुल में बज उठी शहनाई, आ रहे हैं कृष्ण कन्हाई

यूं तो पूरे ब्रज में ही जन्माष्टमी की धूम है। हर कोई कान्हा के रंग में रंगा हुआ नजर आ रहा है। क्या मथुरा, क्या वृंदावन। हर तरफ राधे-राधे की गूंज सुनाई दे रही है। कान्हा के भजनों पर लोग झूम रहे हैं।

गोकुल तो इन दिनों अपने कन्हैया का इंतजार बड़ी बेसब्री से कर रहा है। हर घर सज गया है। शहनाई बजने लगी है। रंगाई-पुताई हो गई है। महमानों का न्योता चला गया है। यहां जन्मोत्सव के साथ ही नंदोत्सव की भी तैयारियां चल रही हैं।

मथुरा से बारह किलोमीटर दूर बसा है कान्हा का गांव गोकुल। गोकुल में प्रवेश करते ही जगह-जगह कान्हा के भजन सुनाई देते हैं। कुंज गलियों वाले इस कस्बे में कान्हा के जयकारे गूंज रहे हैं। क्योंकि जन्माष्टमी का मौका है लिहाजा श्रद्धालु भी बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। ... और पढ़ें
गोकुल में उखल बंधन में बंधे भगवान श्री कृष्ण की प्रतिमा गोकुल में उखल बंधन में बंधे भगवान श्री कृष्ण की प्रतिमा

जन्माष्टमीः कान्हा के जन्म पर 'भूखे' रहेंगे कृष्ण भक्त, प्रशासन के रवैये से नाराजगी

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दौरान मथुरा में लगने वाले भगवान श्रीकृष्ण के भक्तों की सेवा पर प्रशासन द्वारा लगाई जा रही पाबंदियों के खिलाफ व्यापारी और समाजसेवियों के स्वर मुखर हो गए हैं। 

कहना है कि प्रशासन व्यवस्थाओं के नाम पर तानाशाही करने पर उतारू है, जो सेवाभावी लोग मथुरा आने वाले भक्तों के लिए प्रतिवर्ष भंडारों का आयोजन करते हैं, उन्हें अनुमति के नाम पर रोका जा रहा है। इसकी शिकायत स्थानीय लोगों ऊर्जामंत्री के साथ मुख्यमंत्री से भी करने की तैयारी कर ली है। 

अभी तक मथुरा में भंडारों का आयोजन बेरोकटोक किया जाता था। सिटी मजिस्टे्रट सिर्फ सफाई की शर्त पर अनुमति प्रदान कर देते थे, लेकिन इस बार श्रीकृष्ण जन्मस्थान से 800 मीटर तक भंडारे आयोजन को प्रतिबंधित करते हुए इस सीमा के बाहर भी अनुमति पर अनेक शर्ते लगा दी है। ... और पढ़ें

गिरिराज पर्वत की तलहटी में आज भी हैं श्रीकृष्ण की लीलाओं के निशान, हर शिला है साक्षी

मथुरा में सात कोस में फैले गिरिराज महाराज साक्षात ईश्वर के अवतार हैं। 21 किलोमीटर की परिक्रमा में दो राज्यों (उत्तर प्रदेश और राजस्थान) की सीमा शामिल है। गोवर्धन की तलहटी में श्रीकृष्ण की लीलाओं के साक्षी दर्शनीय स्थल भी हैं, जहां श्रद्धालुओं की आस्था जुड़ी हुई है। पर्वत पर आज भी श्रीकृष्ण की लीलाओं के चिन्ह हैं।  ... और पढ़ें

जन्माष्टमी: चांदी की गाय के दूध से होगा कान्हा का अभिषेक, भक्तों पर लुटाई जाएगी लाला की 'छीछी'

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा के जन्मस्थान मंदिर में सबसे पहले कान्हा के जन्म का अभिषेक चांदी से निर्मित गाय के 51 किलो दूध से होगा। इसके बाद दही, घी, बूरा, शहद और दूध से महाभिषेक किया जाएगा। वहीं वृंदावन के बांकेबिहारी मंदिर में 23 अगस्त की रात 12 बजे गर्भगृह में ठाकुर जी का महाभिषेक किया जाएगा। इसके बाद वर्ष में एक बार होने वाली मंगला आरती रात 1:55 बजे की जाएगी। इस दौरान मंदिर परिसर में भक्तों पर लाला की छीछी लुटाई जाएगी।  ... और पढ़ें

उफना रही यमुना, प्रयाग घाट पर चेतावनी बिंदु के निकट पहुंच गया पानी

मथुरा। उफना रही यमुना का जलस्तर प्रयाग घाट पर चेतावनी बिंदु के निकट पहुंच गया है। संभावना जताई जा रही है कि गुरुवार की रात यमुना खतरे के निशान के आसपास होगी। इस स्थिति में ओखला बैराज से बढ़ रहे पानी के दबाव को देखते हुए गोकुल बैराज से भी पानी छोड़ने की मात्रा बढ़ा दी गई है। इसके बावजूद यमुना का पानी अब निचले इलाकों में प्रवेश करने लगा है। गांवों में दहशत फैल गई है।
18 अगस्त को ताजेवाला बांध से छोड़े गए 8.28 लाख क्यूसेक पानी के तीन दिन बाद बुधवार को मथुरा में यमुना का जलस्तर बढ़ने लगा है। प्रात: 7 बजे ओखला से 1.56 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया। वहीं, गोकुल बैराज पर छोड़े जाने वाले पानी की मात्रा 31160 थी। दोपहर 12 बजे ओखला पर 162792 क्यूसेक तो गोकुल बैराज पर 42295 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। तीन बजे ओखला पर 1.74 लाख और गोकुल बैराज से छोड़े गए पानी से प्रयागघाट पर यमुना का जलस्तर भी बढ़ने लगा।
दोपहर तीन बजे मथुरा में यमुना 165.11 मीटर तक पहुंच गई है, जो प्रयाग घाट पर चेतावनी बिंदु से महज 9 सेंटीमीटर नीचे हैं। संभावना जताई जा रही है कि गुरुवार की रात को यमुना का जल स्तर खतरे के निशान 166.00 मीटर के आसपास होगा। फिलहाल यमुना से सटे निचले इलाकों में दहशत का माहौल है। नौहझील के गांव अड्डामीणा, अड्डा मल्लाहन और फिरोजपुर में पानी प्रवेश कर गया है। अड्डामीणा में ग्रामीणों के लिए नाव भेजी गई है।
यमुना की ओर जाने से रोके जा रहे लोग
मांट। यमुना में पानी का स्तर बढ़ते देख मांट पुलिस और तहसील प्रशासन ने लोगों को यमुना की ओर अब न जाने की हिदायत दी है। इसके लिए तहसील की संयुक्त टीम ने यमुना किनारे के गांव बेगमपुर, जहांगीरपुर, बेलबन पहुंचकर स्थिति का निरीक्षण किया। ग्रामीणों से यमुना की तरफ न जाने की अपील की। कहा कि किसी प्रकार की कोई समस्या होती है तो पास में बनी बाढ़ चौकियों में पहुंचे।
नौहझील क्षेत्र के गांवों में घुसा पानी
नौहझील। यमुना में पानी की रफ्तार तेज होते देख क्षेत्रीय गांवों में चिंता के स्वर नजर आने लगे हैं। यमुना किनारे बसे गांव रायपुर बहरई, मुसमना, दौलतपुर, छिनपारई, देदना, मठैला मुक्खा, अड्डा बाधर्रा के आसपास पानी पहुंच गया। कहीं 50 मीटर की दूरी पर यमुना बह रही है तो कहीं 100 मीटर दूर रह गई है। गांव अड्डामीणा, अड्डा मल्लाहन और गांव फिरोजपुर में पानी घुस गया है।
कई कालोनियों में घुसा यमुना का पानी, कालिंदी विहार पलायन शुरू
वृंदावन (मथुरा)। यमुना का जलस्तर तीसरे दिन बुधवार को भी तेजी से बढ़ रहा है। यमुना किनारे बसी कालिंदी विहार सहित कई कालोनियों में यमुना का पानी प्रवेश कर गया। कालोनियों से लोग पलायन करने लगे हैं। बाढ़ के हालात बनने से कालोनियों में हलचल मची है। बुधवार को यमुना का जलस्तर बढ़ने से केशीघाट की आठ सीढ़ियां जलमग्न हो गई हैं। श्याम कुटी क्षेत्र स्थित श्याम विहार कालोनी, यमुना विहार, कालीदह क्षेत्र स्थित कालिंदी विहार कालोनी में यमुना का पानी प्रवेश कर गया है। कालोनी में बनी कई गोशालाओं और मकानों में यमुना का पानी भर गया है। कालिंदी विहार कालोनी के लोग बाढ़ से बचने के लिए अपने सामान व मवेशियों को लेकर सुरक्षित स्थान की ओर पलायन करने लगे हैं। बाढ़ के खतरे से घबराए लोग हर पल यमुना पर नजर रखे हुए हैं।
यमुना में गिर रहा नाला बना खतरा
वृंदावन। श्याम विहार कालोनी निवासी सुंदर लाल का कहना है कि गौरानगर का बड़ा नाला जो कि यमुना में मिल रहा है। इससे यमुना का पानी कालोनी में बैक हो रहा है। नाला कालोनी के लिए खतरा बना हुआ है। राजस्व विभाग टीम बाढ़ राहत शिविर बनाने के लिए हजारी मल सोमानी नगर निगम इंटर कॉलेज, बालिका इंटर कॉलेज, लक्ष्मण शहीद स्मारक का जायजा लिया।
राहत शिविर बनाए
राजस्व निरीक्षक अशोक चौधरी ने बताया कि डीएम के निर्देश पर यहां बाढ़ राहत शिविर बनाए जांएगे। जायजा लिया जा रहा है। केशीघाट पर यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से एक प्लाटून पीएसी फ्लड तैनात की गई है। पीएसी के जवान लगातार यमुना में दो स्टीमरों से गश्त कर रहे हैं और श्रद्धालुओं को यमुना किनारे से दूर रहने की चेतावनी दे रहे हैं। ... और पढ़ें

केशवदेव मंदिर, गर्भगृह को बनाया जा रहा वातानुकूलित

मथुरा। श्री जन्मभूमि के पूरे प्रांगण को सजाया संवारा जा रहा है। परिसर में स्थित श्रीकेशवदेव मंदिर में विविध प्रकार के पुष्प, पत्र एवं वस्त्रों से निर्मित भव्य बंगले में ठाकुरजी विराजमान होंगे। भगवान की प्राकट्य भूमि एवं कारागार के रूप में प्रसिद्ध गर्भगृह को भी सजाया संवारा जा रहा है। श्रद्धालुओं की सुविधार्थ गर्भगृह के साथ केशवदेव मंदिर मेें वातानुकूलित प्लांट लगाया जा रहा है।
श्रीकृष्ण जन्म सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने बताया कि गर्भगृह के मूल स्वरूप में बिना कोई परिवर्तन किए दिव्य स्वरूप प्रदान किया जा रहा है। प्रकाश का संयोजन भी गर्भगृह की भव्यता एवं दिव्यता में वृद्धि करेगा। गर्भगृह के बाहरी हिस्से में जन्म से पूर्व की लीलाएं भक्तों के आकर्षण का केंद्र रहेंगी।
इधर भागवत भवन मंदिर की साज-सज्जा व्यवस्था हेमंत, गोविंद अग्रवाल तथा श्रीकेशवदेव मंदिर प्रांगण साज-सज्जा में अनिल योगदान दे रहे हैं। इधर विद्युत सजावट में भागवत भवन मंदिर प्रांगण में आगरा के राजेश सिन्हा, श्रीकेशवदेव मंदिर प्रांगण में अलीगढ़ के सोमेंद्र गुप्ता एवं बाह्य क्षेत्र में मथुरा के निरंजन प्रसाद गुप्ता को जिम्मेदारी सौंपी दी गई है। ... और पढ़ें

कच्छा बनियानधारी गैंग का धावा, महिला को चाकू मारा

मथुरा/टाउनशिप। रिफाइनरी के गांव आंवला सुल्तानपुर में मंगलवार की देररात कच्छा बनियान धारी गैंग के बदमाशों ने धावा बोल दिया। विरोध करने पर बदमाशों ने महिला को चाकू मारकर घायल कर दिया। ग्रामीणों ने फायरिंग करके बदमाशों को खदेड़ दिया। ग्रामीणों की सूचना पर रिफाइनरी पुलिस ने घायल महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।
थाना रिफाइनरी गांव आंवला सुल्तानपुर में मंगलवार की देररात 12:30 बजे कच्छा बनियानधारी गैंग के बदमाशों ने धावा बोल दिया। बदमाशों की आहट सुनाई देने पर ग्रामीण जाग गए। ग्रामीणों ने लाठी-डंडे लेकर फायरिंग करते हुए बदमाशों को खदेड़ दिया। बदमाश खेतों में भाग गए। बदमाशों ने स्व. मान सिंह उर्फ मंशो के मकान पर पीछे से सीढ़ी के सहारे से चढ़ गए।
मकान की छत पर मंशो की विधवा पुत्री उर्मिला अपने दो बच्चों को लेकर छत पर सो रही थी। बदमाशों ने उर्मिला के लड़के को उठाने की कोशिश की तो उर्मिला जाग गई। उर्मिला ने विरोध किया तो एक बदमाश ने उर्मिला को चाकू फेंककर मार दिया।
गर्दन में चाकू लग जाने से उर्मिला घायल हो गई। शोर सुनकर जगार हो गई। ग्रामीणों को देखकर कच्छा बनियानधारी बदमाश भाग गए। सूचना पर पहुंची रिफाइनरी पुलिस ने पूरी जानकारी जुटाई। थाना प्रभारी अनुराग शर्मा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। ... और पढ़ें

तीन लाख की लूट से दहशत में व्यापारी

मथुरा/टैंटीगांव। धान व्यापारी से मंगलवार की देररात मारपीट करके 3.25 लाख रुपये की लूट का खुलासा करना तो दूर, लुटेरों के करीब तक पहुंचने में सुरीर पुलिस नाकाम रही है। लूट के खुलासे के लिए तीन टीमें लगी हुई हैं। लूट का खुलासा जल्द न होने पर व्यापारी समाज ने आंदोलन का एलान तक कर डाला है।
कोतवाली सुरीर के गांव कराहरी निवासी पवन कुमार अग्रवाल पुत्र चंद्रपाल मंगलवार की रात मथुरा मंडी से भुगतान लेकर गांव लौट रहा था। कराहरी के पास अपाचे सवारों ने तमंचे की बट मारकर घायल करते हुए धान व्यापारी से 3.25 लाख रुपये लूट लिए थे। सूचना के बाद भी सुरीर पुलिस काफी देर बाद पहुंची थी।
एसएसपी शलभ माथुर ने खुलासे के लिए स्वाट, सर्विलांस और सुरीर पुलिस की तीन टीमों को लगाया है, पर बुधवार को पुलिस की टीम खुलासा करने में नाकाम रही। धान व्यापारी से हुई लूट का जल्द खुलासा न होने पर व्यापारी समाज ने आंदोलन का एलान किया है। व्यापारी समाज में इस वारदात से काफी उबाल है और दहशत भी कम नहीं है। कार्यवाहक थाना प्रभारी दीपक नागर ने बताया कि जल्द ही लूट का खुलासा किया जाएगा।
यह कैसी चौकसी, जिले में बढ़ रहीं वारदातें
मथुरा। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर चौकसी बरती जा रही है। प्रदेश पुलिस के मुखिया अलर्ट जारी कर चुके हैं। दो दिन पहले आईजी ने पहुंचकर भी पुलिस को चौकन्ना रहने के लिए कहा था लेकिन मथुरा पुलिस बेखबर है। बीच सड़क पर धान व्यापारी से लूटपाट कर दी गई। लेकिन पुलिस अभी तक बदमाश नहीं पकड़ पाई है। लोगों का कहना है कि मथुरा पुलिस क्राइम रोकने में पूरी तरह से फेल साबित हो रही है। ... और पढ़ें

जन्माष्टमी पर अतिरिक्त ट्रेन चलाने को भेजा प्रस्ताव

मथुरा। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को मथुरा लाने व ले जाने को लेकर रेल प्रशासन ने मुख्यालय को स्पेशल ट्रेन चलाने व प्रमुख ट्रेनों का भूतेश्वर स्टेशन पर ठहराव कराने को प्रस्ताव भेजा है।
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर आगरा, अलवर, अछनेरा, भरतपुर, कोटा, झांसी, ग्वालियर व दूरदराज के इलाकों से लाखों कृष्ण भक्त श्रीकृष्ण जन्माष्टमी देखने मथुरा ट्रेन से आते हैं। इसे लेकर आगरा डिवीजन कार्यालय से झांसी व ग्वालियर से आगरा तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों को मथुरा तक चलाने का प्रस्ताव दिया है।
इसके अलावा अलवर, कासगंज के लिए अतिरिक्त ट्रेन चलाने और ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने तथा कुछ अन्य स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद मुख्यालय को भेजा है। स्टेशन डायरेक्टर एनपी सिंह ने बताया कि तूफान एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित आठ ट्रेनों का भूतेश्वर स्टेशन पर दो मिनट का ठहराव करने का भी सुझाव दिया है। ... और पढ़ें

भड़के किसानों ने घेरा कलक्ट्रेट, हंगामा

मथुरा। भारतीय किसान यूनियन भानू गुट के 150 लोगों के खिलाफ टोल के मामले में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद रिपोर्ट वापस कराने को लेकर यूनियन के लोगों ने कलक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन किया। किसानों ने डीएम से वार्ता की और रिपोर्ट वापस लेने को ज्ञापन सौंपा।
12 अगस्त को भाकियू भानू गुट के प्रदेश अध्यक्ष योगेश प्रताप सिंह से महुअन टोल कर्मियों ने अभद्रता की थी। इसे लेकर 1000 से अधिक किसानों ने 17 अगस्त को महुअन टोल पर कब्जा कर लिया था और एक घंटे से अधिक समय तक टोल फ्री चलाया था।
इस मामले में टोल प्रबंधक की ओर से भाकियू भानू गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह, राष्ट्रीय प्रवक्ता हरेश ठैनुआं सहित 150 किसानों के खिलाफ फरह थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। इसके विरोध में बुधवार को भानू प्रताप सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों किसान कलक्ट्रेट पहुंच गए और धरना दिया। अपराह्न किसानों ने डीएम सर्वज्ञराम से वार्ता की और किसानों के खिलाफ दर्ज हुई रिपोर्ट वापस कराने को कहा। कहा कि सीओ रिफाइनरी ने किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
किसानों ने डीएम व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। डीएम ने मामले की जांच कराने और मुकदमे वापस कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान जिलाध्यक्ष देवेंद्र पहलवान, महेंद्र राजपूत, पवन ठाकुर, अजब सिंह कसाना, गीता भाटी, ओमवीर सिंह, रीतराम, जगदीश रावत सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे। ... और पढ़ें

विवाहिता पंखे से लटकी मिली, हत्या का आरोप

बलदेव (मथुरा)। बलदेव के मोहल्ला जगन्नाथपुरी में विवाहिता पंखे से लटकी मिली। गले में दुपट्टे का फंदा लगा हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पंखे से उतारकर कब्जे में लिया। मायके वालों ने आरोप लगाते हुए पति समेत पांच के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।
मोहल्ला जगन्नाथपुरी निवासी रमेश के बेटे आकाश की फिरोजाबाद के मटसैना निवासी संजय की बेटी राधा से साल 2018 में शादी हुई थी। बुधवार को विवाहिता के पंखे से लटकने की सूचना पर पहुंची बलदेव पुलिस ने शव को उतारकर कब्जे में लिया।
मायके वाले भी पहुंच गए। मायके वालों ने हंगामा काटा तो ससुरालीजन भाग खड़े हुए। मृतका के पिता की तहरीर पर पति आकाश, ससुर रमेश, सास सुदामा देवी, देवर मनोज और ननद शिवानी के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। थाना प्रभारी भीम सिंह जावला ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree