विज्ञापन
विज्ञापन
आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें कैसा है आपका भविष्य !
JANAM KUNDALI

आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें कैसा है आपका भविष्य !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

मथुरा में मुठभेड़: कुख्यात अनिल बावरिया को मार गिराने के बाद पुलिस को तीन बदमाशों की तलाश

मथुराः एक्सल गैंग के साथ पुलिस की मुठभेड़, दो लाख का इनामी बदमाश अमित बावरिया ढेर

मथुरा जनपद के नौहझील थाना क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे के बाजना कट के निकट एसटीएफ और पुलिस ने मुठभेड़ में दो लाख के इनामी बदमाश अमित बावरिया को ढेर कर दिया। मुठभेड़ सोमवार की देर शाम उस समय हुई जब चार बदमाश अर्टिगा कार के साथ सर्विस रोड पर थे।


सूचना पर एसटीएफ नोएडा और थाना नौहझील पुलिस पहुंची तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग कर बदमाश अमित को ढेर कर दिया, उसके तीन साथी भाग निकले। खबर लिखे जाने तक पुलिस की टीम बदमाशों को तलाशने में जुटी थीं।  

क्षेत्राधिकारी मांट धर्मेंद्र चौहान ने बताया कि बाबरिया और एक्सल गिरोह के सदस्य और दो लाख के इनामी बदमाश अमित बावरिया से सोमवार की शाम करीब साढ़े सात बजे यमुना एक्सप्रेस-वे के बाजना कट से दो सौ मीटर दूर नौहझील-पारसौली सर्विस रोड पर एसटीएफ और पुलिस से मुठभेड़ हुई है, जिसमें पुलिस की गोली लगने से बदमाश ढेर हो गया है। 
... और पढ़ें

वृंदावनः अब दो हजार भक्त कर सकेंगे बांकेबिहारी मंदिर में दर्शन, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में बढ़ाई संख्या

धवल चांदनी में सिंहासन पर विराजे केशवदेव, ठाकुरजी के जयकारों से गूंजा मंदिर परिसर

श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में शरद पूर्णिमा पर मंदिरों में धार्मिक कार्यक्रम हुए। मल्लपुरा स्थित प्राचीन केशव देव मंदिर में शरद महोत्सव पर ठाकुरजी को श्वेत वस्त्र धारण कराकर रजत सिंहासन पर विराजमान कराया गया। प्राचीन श्री दीर्घविष्णु मंदिर में भी शरद महोत्सव मनाया गया। उधर, श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर में दिव्य चंद्रलोक और छप्पन भोग का आयोजन किया गया। इस अवसर पर भक्तों ने अपने आराध्य के दर्शन किए। 

केशव देव मंदिर में शनिवार की सुबह सेवायत अवध स्वरूप गोस्वामी, जगदीश गोस्वामी, गौरव गोस्वामी, मुन्नी लाल गोस्वामी ने संयुक्त रुप से मंत्रोच्चारण किया। इस बीच ठाकुरजी के श्रीविग्रह का दूध, दही, शहद, घी, बुरे और केवड़ा जल से अभिषेक कराया गया। सायंकालमें ठाकुरजी को स्वर्ण रजत निर्मित आभूषण धारण कराए। इसके बाद फूल बंगला में रजत सिंहासन पर ठाकुरजी को स्वेत वस्त्र धारण कराकर धवल चांदनी के बीच विराजमान कराया गया। 


श्रीकृष्णा सामूहिक संकीर्तन मंडल के मनमोहन सराफ, महेश गोयल ने राधा-कृष्ण स्वरूप धारण कर महारास की भूमिका निभाई। महेश टेंट वाले, विजय बंसल द्वारा गोपी रूप धारण कर भगवान के संग भजन प्रस्तुत किए। ठाकुर जी को 251 किलो मेवा, केसर युक्त खीर का प्रसाद लगाया गया। उधर, मधु मंदिर में विराजमान गिरिराज महाराज को भी श्वेत वस्त्र धारण कराया। इस दौरान रंग-बिरंगी लाइटों से मंदिर जगमगा उठा। 
... और पढ़ें
केशवदेव मंदिर में ठाकुरजी का श्रीविग्रह केशवदेव मंदिर में ठाकुरजी का श्रीविग्रह

हिंसा की साजिश का मामला: पीएफआई के चारों सदस्यों की 14 दिन और न्यायिक हिरासत बढ़ी

मथुरा की अस्थायी जेल में बंद पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) और सीएफआई (कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया) के चारों सदस्यों की  शनिवार को एसडीएम कोर्ट मांट में वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी हुई। सुनवाई के बाद चारों आरोपियों की 14 दिन और न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया गया।

पांच अक्तूबर को यमुना एक्सप्रेसवे के जाबरा टोल प्लाजा से मांट पुलिस ने एजेंसियों की सूचना पर एक कार से अतीकुर्रहमान पुत्र रौनक अली निवासी मुजफ्फरनगर, आलम पुत्र लईक निवासी रामपुर, सिद्दीक पुत्र मोहम्मद निवासी केरल और मसूद पुत्र शकील निवासी जरवल रोड बहराइच को हिरासत में लिया था। 


इन चारों पर विदेशी फंडिंग से हिंसा भड़काने की साजिश रचने का आरोप है। इन्हें एसडीएम मांट के न्यायालय में पेश किया गया था, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया था। 19 अक्तूबर को दोबारा से 14 दिन की न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई थी। 

यह भी पढ़ें- 
हिंसा की साजिश का मामला: आलम की पत्नी का आरोप- मेरे पति को पुलिस ने झूठा फंसाया

शनिवार को एसडीएम डॉ. सुरेश कुमार ने चारों आरोपियों की ऑनलाइन पेशी कर जमानत के लिए अर्जी दाखिल करने को कहा। एसडीएम मांट ने बताया कि मधुवन एडवोकेट द्वारा केवल वकालतनामा लगाकर नोटिस 111 का जवाब दिया गया है। किसी ने अभी तक जमानत अर्जी नहीं दी है। इसलिए आरोपियों की फिर से 14 दिन न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई है। ... और पढ़ें

पीएफआई सदस्य अतीकुर्रहमान की जमानत अर्जी पर सुनवाई 6 को, दंगे फैलाने का है आरोप

पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) सदस्य अतीकुर्रहमान की जमानत अर्जी पर 6 नवंबर को सुनवाई होगी। शुक्रवार को अतीकुर्रहमान के अधिवक्ता ने जिला जज की अदालत में जमानत अर्जी लगाई थी। 

हाथरस में दंगे फैलाने की साजिश के आरोप में जेल में बंद अतीकुर्रहमान की जमानत अर्जी जिला जज की अदालत में लगाई गई है। शुक्रवार को लगाई अर्जी पर जिला जज ने सुनवाई के लिए 6 नवंबर की तारीख तय कर दी। यह अर्जी अतीकुर्रहमान के अधिवक्ता मधुबन दत्त चतुर्वेदी द्वारा लगाई गई है। 


ये भी पढ़ें-
हिंसा फैलाने की साजिश में गिरफ्तार अतीकुर्रहमान को लेकर बड़ा खुलासा, मुजफ्फरनगर दंगे से जुड़े तार

सरकारी वकील शिवराम तरकर ने बताया कि जमानत पर 6 नवंबर को सुनवाई होगी, जबकि उसके दो साथी आलम और मसूद की जमानत पर सुनवाई 4 नवंबर को एडीजे (अपर जिला जज) दशम कोर्ट में होगी। अतीकुर्रहमान के अधिवक्ता ने बताया कि अब वह 6 नवंबर को अपना पक्ष अदालत में रखेंगे। ... और पढ़ें

Sharad Purnima 2020: बांकेबिहारी मंदिर में छाया शरद उत्सव का उल्लास, दर्शन को उमड़े भक्त

कोर्ट में आरोपियों की पेशी के दौरान की तस्वीर

मथुराः खूंखार बंदरों से परेशान शहरवासी, हमले में पूर्व सभासद की पुत्रवधू समेत पांच घायल

मथुरा जनपद के जयसिंहपुरा और आसपास की एक दर्जन कालोनियों में बंदरों का आतंक बढ़ गया है। पिछले 15 दिनों में बंदरों के हमले में पूर्व सभासद की पुत्रवधू समेत पांच लोग घायल हो चुके हैं। लोगों ने अपने घरों की छतों पर जाना बंद कर दिया है। स्थानीय लोगों ने नगर निगम से बंदरों को पकड़ने की मांग की है। 

चामुंडा कॉलोनी निवासी पूर्व सभासद गोपाल सैनी की पुत्रवधू कोमल सैनी पत्नी सोनू सैनी छत पर किसी कार्य से गई। इस बीच बंदरों की टोली ने महिला पर हमला कर दिया। इसके चलते महिला गिर गई और उसके दोनों पैरों की हड्डियां टूट गईं। परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया।


ऐसे ही बंदरों के हमले में किशोरी नगर निवासी पिंटू, मोहन नगर के किशोर, चामुंडा कॉलोनी के मुकुल और मोक्षधाम के पास निवासी संजीव घायल हो गए। बंदर मेथोडिस्ट हॉस्पिटल के बाहर पीपल के पेड़ पर चढ़ गए जिससे डाल टूटकर गिर गईं और नीचे चाय की दुकान पर बैठे ग्राहक बाल-बाल बच गए। लगातार बंदरों के बढ़ रहे आतंक से हर कोई भयभीत है।
... और पढ़ें

श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर: शरद पूर्णिमा पर होंगे दिव्य चंद्रलोक और छप्पनभोग के दर्शन

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर परिसर में शरद पूर्णिमा पर भक्त दिव्य चंद्रलोक और छप्पन भोग के दर्शन का आनंद ले सकेंगे। मंदिर में महोत्सव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मंदिर में 31 अक्तूबर को शरद पूर्णिमा महोत्सव मनाया जाएगा। 

संस्थान के संयुक्त मुख्य अधिशासी अधिकारी राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के तत्वावधान में श्रीकृष्ण सेवा मंडल, जन्मस्थान द्वारा शनिवार को शरद पूर्णिमा महोत्सव का शुभारंभ सुबह साढ़े आठ बजे श्रीगिरिराज जी के पंचगव्य अभिषेक से होगा। 

दोपहर 12 बजे अन्नक्षेत्र प्रांगण में साधुसेवा की जाएगी। सायं साढ़े छह बजे से खीर प्रसाद का वितरण श्रीकृष्ण सेवा मंडल द्वारा किया जाएगा। शाम पांच बजे से गोचरण लीला के मध्य विराजमान श्री गिरिराजजी को अर्पित होने वाले दिव्य छप्पनभोग के दर्शन होंगे। 
... और पढ़ें

हिंसा की साजिश का मामला: मसूद और आलम की जमानत पर अब चार नवंबर को सुनवाई

विदेशी फंडिंग से दंगा फैलाने की साजिश रचने के आरोप में मथुरा की अस्थायी जेल में बंद पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) और सीएफआई (कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया) के सदस्य मसूद अहमद और मोहम्मद आलम की जमानत पर गुरुवार को सुनवाई नहीं हो सकी। एडीजे दशम की अदालत ने अब सुनवाई की तिथि चार नवंबर तय की है। इस मामले की जांच कर रही एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) के अधिकारियों द्वारा समय मांगने पर सुनवाई की तिथि आगे बढ़ाई गई है। 

पांच अक्तूबर को पुलिस ने मांट टोल प्लाजा से पीएफआई/सीएफआई के सदस्यों मसूद अहमद, मो. आलम, सिद्दीक और अतीकुर्रहमान को गिरफ्तार किया था। तभी से चारों जेल में हैं। मसूद और आलम की जमानत अर्जी पर गुरुवार को एडीजे दशम के न्यायालय में सुनवाई थी। 


सुनवाई शुरू होते ही एसटीएफ के डिप्टी एसपी राकेश पालीवाल ने न्यायालय से जांच के लिए समय मांगा। उनका कहना था कि उन्हें यह जांच अभी मिली है और अभी तक वह इस संबंध में साक्ष्य नहीं जुटा पाए हैं। अदालत ने एसटीएफ के अधिकारी को अंतिम अवसर प्रदान करते हुए जमानत पर सुनवाई की तारीख चार नवंबर तय कर दी। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X