विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

जौनपुर

शनिवार, 18 जनवरी 2020

जौनपुर : जालसाजों से जूझ गई बहादुर बिटिया, अब छात्रा को सम्मानित करेंगे एसपी

जौनपुर जिले के मड़ियाहूं कस्बे के रामजानकी मंदिर के पास स्थित एटीएम से रुपये निकालने आई छात्रा को झांसे में लेकर बाइक सवार दो जालसाज उसके एक हजार रुपये लेकर भागने लगे। छात्रा ने बहादुरी दिखाते हुए उनकी बाइक की चाबी निकाल ली और उनसे जूझ गई। नतीजन एक जालसाज पकड़ लिया गया जबकि उसका एक साथी फरार हो गया। छात्रा की इस बहादुरी पर परिवार और इलाके के लोगों को फख्र है। एसपी रविशंकर छवि ने कहा कि छात्रा को सम्मानित किया जाएगा।

नेवढ़िया थाना क्षेत्र के छांगापुर गांव निवासी वीरेंद्र गिरि की बेटी प्रीति गिरि(16) जेआरएस पब्लिक स्कूल में 11वीं की छात्रा है। बुधवार को वह अपनी चाची संध्या गिरि के साथ नगर के राम जानकी मंदिर के सामने स्थित एटीएम से रुपये निकालने आई थी। वह एटीएम से रुपये निकालने की कोशिश कर रही थी लेकिन मशीन काम नहीं कर रही थी।

इस पर बगल में खड़े जालसाज ने मदद के नाम पर प्रीति से एटीएम कार्ड ले लिया और उससे पिन कोड पूछ कर मशीन में काफी देरतक इधर उधर करता रहा। फिर मशीन खराब है कहकर कार्ड प्रीति को पकड़ाते हुए बाहर निकल गया। जहां उसका साथी बाइक पर सवार होकर उसका इंतजार कर रहा था। प्रीति भी एटीएम से बाहर निकल गई थी कि इतने में ही उसके मोबाइल पर खाते से 1000 रुपये निकलने का मैसेज आ गया।
... और पढ़ें

वाराणसी सहित इन जिलों में हुईं आपराधिक घटनाएं, जानें कौन सी हैं वो खबरें

वाराणसी सहित आसपास के जिलों में आपराधिक घटना हर दिन घटती रहती हैं। बुधवार को जौनपुर जिले में दिनदहाड़े घूस लेते हुए एक लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार किया। साथ ही सोनभद्र जिले में एक महिला की मौत हो जाने के कारण परिजनों ने अस्पताल में तोड़पोड़ की। वहीं मऊ में भी दो पक्षों में भूत को लेकर पंचायत हुई।

जौनपुर जिले के बक्शा थानाक्षेत्र के मई गांव के निवासी सोनू कुमार गोसाई से जमीन की नवयत बदलने के लिए लेखपाल ओमप्रकाश यादव बीस हजार रूपये मांग रहा था। पैसा न देने के कारण लेखपाल काम करने को तैयार नहीं था।

क्लिक तकर पढ़ें पूरी खबर : 
जौनपुर : 20 हजार की घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा लेखपाल, एंटी करप्शन टीम ने बनाई थी ये योजना

सोनभद्र जिले के कोतवाली क्षेत्र के पुसौली गांव में स्थित कीर्ति पाली हॉस्पिटल में बुधवार सुबह में कलावती(60) की मौत हो गई। महिला के साथ आए लोगों ने मौत से क्षुब्ध होकर अस्पताल में तोड़फोड़ की। साथ ही एंबुलेंस को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

क्लिक तकर पढ़ें पूरी खबर : सोनभद्र : महिला की अस्पताल में मौत, गुस्साए परिजनों ने जमकर की तोड़फोड़
... और पढ़ें

जौनपुर : 20 हजार की घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा लेखपाल, एंटी करप्शन टीम ने बनाई थी ये योजना

योगी सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अधिकारी, कर्मचारी वगैर रिश्वत लिए जनता काम करने को तैयार नहीं है। इसकी बानगी बुधवार को देखने को मिली जौनपुर जिले के भीड़भाड़ वाले इलाके में सद्भावना पुल पर। यहां पर दिनदहाड़े रिवश्त लेते हुए एक लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार किया है। भरे बाजार में घुस लेते राजस्व कर्मचारी को पकड़े जाने से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार बक्शा थानाक्षेत्र के मई गांव के निवासी सोनू कुमार गोसाई से जमीन की नवयत बदलने के लिए लेखपाल ओमप्रकाश यादव बीस हजार रूपये मांग रहा था। पैसा न देने के कारण लेखपाल काम करने को तैयार नहीं था। सोनू द्वारा कई बार मिन्नत करने के बाद भी लेखपाल का दिल नहीं, पसीजा आखिर में सोनू ने लेखपाल के खिलाफ भ्रष्टचार निवारण संठन वाराणसी से शिकायत की।

भ्रष्टाचार निवारण संगठन वाराणसी के निरीक्षक संतोष कुमार दीक्षित के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। जिसे रंगे हाथ घूस लेते पकड़ना था। टीम ने सोनू को 20 हजार रूपये में केमिकल लगाकर दिया, उस रुपये को देने के लिए सोनू ने लेखपाल को नगर के सद्भावना पुल पर बुलाया।
... और पढ़ें

जौनपुर: पेड़ से संदिग्ध हालत में लटकती मिली दिव्यांग युवक की लाश, मचा हड़कंप

मौके पर मौजूद पुलिस और लोग। मौके पर मौजूद पुलिस और लोग।

जौनपुर: दुकानदार का ईंट से सिर कूंचा और चाकू से गला काटा, निर्मम हत्या से फैली सनसनी

पंजाब पुलिसकर्मी के हत्यारे जौनपुर में गिरफ्तार, जीआरपी से जमकर हुई मुठभेड़

जौनपुर जिले के भंडारी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर शुक्रवार को सुबह जीआरपी ने पंजाब के दो नशा तस्कर शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। जीआरपी का दावा है कि दोनों को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए बदमाशों पर पंजाब के अमृतसर जिले के जांडियाला थाना क्षेत्र में पुलिस के जवान की हत्या का आरोप है।

गुरुवार को इलाहाबाद के सिविल लाइन इलाके से कैश वैन से हुई 1.64 करोड़ की चोरी को देखते हुए जीआरपी स्टेशन पर सघन तलाशी अभियान चला रही थी। सुबह में करीब चार बजे जीआरपी के थानाध्यक्ष अरविंद सिंह अपने साथियों के साथ चेकिंग कर रहे थे। उसी दौरान दो संदिग्ध युवक दिखाई दिए।

पुलिस को देख दोनों सकपकाए और भागने लगे। जीआरपी ने घेराबंदी की तो पुलिस टीम पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। खुद को बचाते हुए पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। एक ने अपना नाम राजन सिंह पुत्र जसविंदर सिंह निवासी नंगलगुरु थाना जलियाला अमृतसर पंजाब तथा दूसरे ने अरविंद सिंह पुत्र जगतार सिंह निवासी वार्ड 14 तरनतारन रोड थाना जाड़ियाला अमृतसर बताया।
... और पढ़ें

पूर्वांचल में बारिश के कहर से पांच की जान गई, दो जिलों में पति-पत्नी की मौत

पूर्वांचल में बुधवार को भारी बारिश ने फिर से कहर मचाया। इस दौरान कच्चे मकान गिरने से उसमें दबने से फिर पांच लोगों की जान चली गई। इससे पहले आई बारिश ने पूर्वांचल में भारी तबाही मचाई थी, जिसमें करीब 500 घर गिर गए थे, और तकरीबन 50 लोगों की मौत हुई थी। ये मौतें वाराणसी, चंदौली और जौनपुर में हुई हैं।

वाराणसी :
दानगंज चोलापुर थाना क्षेत्र के अजगरा गांव में गुरुवार सुबह लगभग 4 बजे अजगरा के रहने वाले फित्तू साहनी(70) की मकान गिरने से मलबे में दबकर मौत हो गई है। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस ने पहुंचकर लाश को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

चंदौली :
जिले के अलीनगर थाना क्षेत्र के कुचमन गांव में कच्ची दीवार गिरने से कस्तूरबा देवी(65) और मिठाई लाल पासवान (70) की मौत हो गई। दोनों पति-पत्नी थे। इस घटना में नाती सतीश(16) गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर भेजा गया। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और अगली कार्रवाई में जुट गई है। वहीं अन्य इलाकों में भी एक दर्जन कच्चे मकान गिर गए हैं। एसडीएम ने पीड़ित परिवार को हर संभव को आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि मृतक दंपती के पुत्र को चार लाख का मुआवजा दिया जाएगा
... और पढ़ें

जौनपुर: कारोबारी की गोली मारकर हत्या, ज्वेलरी और किराना दुकान के ताले तोड़ रहे थे बदमाश

चंदौली में बारिश से गिरा मकान और मौके पर लोग।
जौनपुर जिले के जलालपुर थाना क्षेत्र के नत्थनपुर बाजार में स्थित एक ज्वेलरी की दुकान में बुधवार की रात घुसे चोरों ने गोली मारकर एक वृद्ध किराना व्यवसायी की हत्या कर दी। सूचना पर एसपी रविशंकर छवि समेत अन्य पुलिस अफसर रात में ही मौके पर पहुंच गए।

पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शाम को शव परिजनों को सौंपा तो गुस्साए लोगों ने शाम छह बजे सिरकोनी बाजार में शव को हाइवे पर रखकर जाम कर दिया। जाम की सूचना पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई। लोग हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर सत्यप्रकाश और सीओ केराकत रामभुवन यादव ने 48 घंटे में बदमाशों को गिरफ्तार करने का भरोसा दिया तो करीब 45 मिनट बाद पौने सात बजे जाम समाप्त हुआ।

नत्थनपुर गांव के निवासी रमाशंकर गुप्ता की नत्थनपुर बाजार (जलालुद्दीनपुर) में किराना की दुकान है। रमाशंकर अपने पुत्र चंदन गुप्ता के साथ दुकान बंद करके रोज की तरह शाम को ही घर चले गए थे। रात को करीब सवा एक बजे रमाशंकर की दुकान के सामने के दुकानदार बृजेश कुमार और डॉ राजेश कुमार ने दूसरी पटरी के दुकान में खटर पटर की आवाज सुनकर समझा कि रमाशंकर की दुकान में ही चोर घुसे हैं। उन्होंने फोन पर रमाशंकर गुप्ता के पुत्र चंदन को जानकारी दी।
... और पढ़ें

यूपी: फेसबुक पर चैटिंग करने वाले फ्रेंड के झांसे में आकर इलाहाबाद पहुंची विवाहिता बनी बंधक

सोशल मीडिया पर चैटिंग करना खतरनाक भी साबित हो सकता है। इसका जीता जागता उदाहरण जौनपुर जिले के मुंगरा बादशाहपुर थाना क्षेत्र में देखने को मिला। जिसमें फेसबुक फ्रेंड से चैटिंग करने वाली विवाहिता उसके झांसे में आकर इलाहाबाद पहुंची वहां से वह विवाहिता को पूणे ले जाकर बंधक बना लिया।

मौका पाकर उसने पति को फोन कर उसके चंगुल से छुड़ाने की बात कहीं। पति ने मुंगरा बादशाहपुर थाने में आरोपित के खिलाफ 22 सितंबर 2019 को मुकदमा दर्ज कराया। एफआईआर की कॉपी दीवानी न्यायालय के संबंधित कोर्ट में दाखिल की गई है।

मुंगरा बादशाहपुर थाना क्षेत्र के विजाधर मऊ निवासी पति ने थाने पर प्राथमिकी दर्ज कराया कि 9 सितंबर 2019 को उसकी पत्नी मायके जाने की बात बता कर घर से गई।  लेकिन वापस नहीं आई। इस संबंध में उसके द्वारा 11 सितंबर 2019 को गुमशुदगी दर्ज कराई गई। उसके मोबाइल पर पत्नी के मोबाइल नंबर से फोन आया कि करीब एक साल से फेसबुक के जरिए प्रदीप कुमार,जो आगरा का रहने वाला है, बातचीत होती रही।
... और पढ़ें

जानलेवा बारिश का पूर्वांचल में कहर, अब तक 37 लोगों की मौत, बनारस-चंदौली में सबसे ज्यादा गईं जान

पूर्वांचल में बारिश का कहर जारी है। लगातार हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। अब बारिश जानलेवा हो गई है। वाराणसी में भी रविवार दोपहर को कच्चा मकान गिरने से दो बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई। सोनभद्र, चंदौली और गाजीपुर जिले में रविवार सुबह मलबे में दबकर एक-एक की मौत हो गई। बलिया में भी शनिवार रात में भी दो लोगों की मौत हुई है। इससे पूर्वांचल में पिछले चार दिनों में अब तक 37 लोगों की जान चली गई।

सबसे ज्यादा जान चंदौली और वाराणसी जिले में गई हैं, यहां अब तक छह-छह लोगों की मौत हो गई है। बलिया, मिर्जापुर, गाजीपुर पांच-पांच लोगों की मौत हुई है। आजमगढ़, में चार लोगों की जान गई। भदोही में तीन और मऊ, जौनपुर, सोनभद्र में एक-एक की मौत हुई है।



सोनभद्र में रविवार की सुबह कच्चा मकान ढहने से चोपन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत परसोई के कुरकटिया टोला में ऋषि कुमार(5) पुत्र रामजियावन की मौत हो गई। पूर्वांचल जिलों के दर्जनभर से ज्यादा गांवों में बिजली संकट गहरा गया है। शनिवार को वाराणसी में 107, जौनपुर में 51.5, मिर्जापुर में 115 और आजमगढ़ में 154.1 मिमी बारिश हुई है। वाराणसी, मिर्जापुर और आजमगढ़ मंडल में 250 से अधिक कच्चे मकान गिर गए।

बलिया में अब तक पांच की मौत
बलिया के भीमपुरा थाना क्षेत्र के केवलवीर गांव में जानकी प्रसाद(55) वर्ष की दीवार गिरने से उसके मलबे में दबकर मौत हो गई है। गड़वार थाना क्षेत्र के रतसड़ अमडरिया मार्ग पर विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से देवनाथ शर्मा(90) की घटना स्थल पर मौत हो गई।

शनिवार को तीन लोगों की मौत हो गई। पहली घटना बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के खेवसर गांव के रघुबर नगर की है। वहां दिनेश राजभर की पत्नी धाना देवी (32) अपने पुत्र दीपू(11), दीपेश(04) और रुपेश(02) को लेकर कच्चे मकान में सोई थी। बारिश की वजह से शनिवार की सुबह लगभग 4 बजे कच्चा मकान अचानक धराशायी हो गया, जिसमें चारों लोग दब गए। सभी को बाहर निकाल कर अस्पताल भेजा गया। चिकित्सकों ने दीपू को मृत घोषित कर दिया। बाकी की हालत गंभीर बनी हुई है।
... और पढ़ें

पूर्वांचल में बारिश के कहर से अब तक 40 की जान गई, 550 से ज्यादा घर ढह गए 

पूर्वांचल के जिलों में बारिश से हुए हादसों में तीन महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई। जिससे अब तक पूर्वांचल में मरने वालों की संख्या 40 पहुंच गई है। जबकि 550 से अधिक घर ध्वस्त हो गए। पटरी धंसने और रेलवे ट्रैक पर पानी लगने से 20 से अधिक ट्रेनें निरस्त कर दी गईं। दर्जनभर से अधिक गाड़ियां बदले रूट से चलाई गईं। बलिया जिला कारागार के बैरकों में पानी घुसने से 500 कैदियों को आजमगढ़ भेज दिया गया। 

वाराणसी जिले में 50 से अधिक घर गिर गए। बड़ागांव क्षेत्र में हूबराजी देवी(75) और मनराजी(68) की मौत हो गई। गाजीपुर में झोपड़ी और दीवार गिरने से मुरली यादव(64) और बेचन मियां(40) की मौत हो गई। अन्य हादसों में 59 कच्चे मकान और झोपड़ियां गिर गईं। जबकि तीन घायल हो गए।



विस्तार से खबर यहां पढ़ें: 
जानलेवा बारिश का पूर्वांचल में कहर, अब तक 37 लोगों की मौत, बनारस-चंदौली में सबसे ज्यादा गईं जान

ये भी पढ़ें: बारिस का कहर: बलिया जेल में घुसा पानी, 500 कैदियों को आजमगढ़ भेजा
... और पढ़ें

यूपी: दबिश देने गए सिपाही को छेड़छाड़ के आरोप में घर में बंद किया, दो महिला समेत तीन गिरफ्तार

जौनपुर जिले के बक्शा थाना क्षेत्र के रावतपुर गांव में मारपीट के मामले में सोमवार सुबह चार बजे दबिश देने गए एक सिपाही पर छेड़खानी का आरोप लगाकर घर वालों ने कमरे में बंद कर दिया। चार घंटे बाद सीओ सदर नृपेंद्र फोर्स लेकर पहुंचे और कार्रवाई का आश्वासन देकर सिपाही को मुक्त कराया।

इस दौरान पुलिस और परिजनों में धक्का-मुक्की भी हुई। मामले में एसआई की तहरीर पर पुलिस ने तीन महिलाओं समेत 12 के खिलाफ केस दर्ज कर दो महिलाओं समेत तीन को गिरफ्तार कर लिया।

छेड़छाड़ को लेकर दो पक्षों में 20 सितंबर को मारपीट हुई थी। इसमें पुलिस ने चार लोगों पर एनसीआर दर्ज की थी। इसके बाद पुलिस ने कई बार अमर बहादुर यादव के घर दबिश दी। आरोप है कि पुलिस दबिश के नाम पर रात में महिलाओं और घर के अन्य सदस्यों के साथ अभद्र व्यवहार करने लगी। मारपीट की घटना की रात दो बजे भी पुलिस ने दबिश के नाम पर दुर्व्यवहार किया था।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन