बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन

जौनपुर

विज्ञापन
कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें
Myjyotish

कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

जौनपुर: बाइक टकराने के विवाद में मनबढ़ों ने दुकान में घुसकर की तोड़फोड़, दुकानदार के पुत्र समेत दो को मारी गोली

जौनपुर जिले के मछलीशहर नगर के सराय मोहल्ले के पास रविवार की शाम बाइक टकराने के बाद हुए विवाद ने उग्र रुप ले लिया। मनबढ़ों ने एक पक्ष के घर में घुसकर तोड़फोड़ की और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गोली लगने से दुकानदार के पुत्र समेत दो लोग घायल हुए। सीएचसी पर प्रारंभिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। दो अन्य भी छर्रा लगने से घायल हो गए। वारदात के बाद भाग रहे दो हमलावरों को लोगों ने पकड़ लिया। जमकर पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया।

मछलीशहर कस्बा निवासी दीपक कुमार माली की कस्बे में गैस चूल्हा की दुकान है। शाम करीब साढ़े पांच बजे वह अपनी बाइक से चुंगी चौराहे की तरफ जा रहे थे। सराय मोहल्ले के पास सामने से आ रहे एक सभासद के बेटे की बाइक से टक्कर हो गई। बाइक टकराने के बाद दोनों में बहस हो गई। किसी तरह वहां लोगों ने मामला शांत करा दिया। वहां से दीपक अपनी दुकान में चल गया।

कुछ देर बाद सभासद पुत्र ने फोनकर अपने साथियों को बुला लिया। छह-सात की संख्या में मनबढ़ दीपक की दुकान में घुसकर तोड़फोड़ करने लगे। मनबढ़ों में से एक ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग कर दी। गोली लगने से दीपक का पुत्र अनमोल माली (18) व बीच बचाव कर रहे पड़ोसी दुकानदार मोहम्मद अकील (35) जख्मी हो गए। दीपक (40) व गिरीश माली (55) भी छर्रा लगने से घायल हुए।
 
... और पढ़ें

यूपी: भूमि विवाद सुलझाने गए दरोगा और सिपाही ने महिला से की बदसलूकी, वीडियो वायरल होने पर जौनपुर एसपी ने किया निलंबित 

जमीन संबंधी विवाद सुलझाने के लिए बुधवार को ताहिरपुर गांव गए जौनपुर जिले के सिकरारा थाने के दरोगा और सिपाही का महिला को गालियां देते वीडियो वायरल हुआ है। इस पर गुरुवार रात एसपी ने दोनों को निलंबित कर दिया।

राकेश तिवारी और कांस्टेबल शमशेर सिंह भूमि विवाद सुलझाने के लिए बुधवार को सिकरारा थाना क्षेत्र के ताहिरपुर गांव गए थे। वहां दोनों ने आरोपी युवक के घर जाकर उसके बारे में पूछताछ की। इस पर एक महिला ने युवक के घर से बाहर होने की जानकारी दी। तब दरोगा और सिपाही महिला को गालियां देने लगे।

किसी ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो एसपी के संज्ञान में आया तो उन्होंने तत्काल दरोगा और सिपाही को निलंबित कर दिया। इसी थाने पर अभी एक सप्ताह पूर्व एसपी पहचान छिपाकर बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे थे। उस दौरान इंस्पेक्टर ने सवालों की झड़ी लगा दी थी। इससे नाराज एसपी ने इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया था।  
... और पढ़ें

यूपी: बाइक सवार बदमाशों ने बोलेरो सवार बारातियों को लूटा, बारात जा रही थी  प्रतापगढ़ 

वाराणसी लखनऊ हाईवे पर जौनपुर-प्रतापगढ़ जिले की सीमा के निकट सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के सदिका गांव के पास मंगलवार की रात करीब साढ़े आठ बजे बाइक सवार बदमाशों ने असलहे के बल पर बोलेरो सवार बरातियों के मोबाइल, पर्स लूट लिए। पुलिस छानबीन में जुटी है। 

शहर कोतवाली क्षेत्र के कटघरा से बरात प्रतापगढ़ जा रही थी। जिसमें सिकरारा के खानापट्टी निवासी सचिन सिंह, सौरभ सिंह, शिवम सिंह अपने कुछ अन्य साथियों के साथ बरात में शामिल होने जा रहे थे। बोलेरो से वे सदिका गांव के पास पहुंचे थे तभी बाइक सवार तीन बदमाशों ने असलहे के बल पर उन्हें रोक लिया और उनके पास से पांच मोबाइल और सभी करीब दस हजार से अधिक रुपये लूट लिए कर फरार हो गए।

पीड़ितों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका। थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। छानबीन की जा रही है।
... और पढ़ें

हिरासत में मौत का मामला : सीबीआई ने घोषित किया जौनपुर के नौ पुलिस कर्मियों पर इनाम

जौनपुर के बक्सा थाने में पुलिस हिरासत में हुई कृष्ण कुमार यादव की मौत के मामले में सीबीआई ने नौ पुलिस कर्मियों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। सीबीआई ने इस मामले में सितंबर महीने में एफआईआर दर्ज की थी और आरोपी पुलिस कर्मियों को पूछताछ के लिए बुलाया था। सीबीआई के बुलावे पर यह पुलिस कर्मी नहीं आए। यह पुलिस कर्मी अपने कार्यालय से भी फरार बताए जा रहे हैं जहां इनकी तैनाती है। अब इनकी तलाश करने वालों को सीबीआई ने 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

सीबीआई ने जिन पुलिस कर्मियों के खिलाफ इनाम घोषित किया है, उसमें बक्शा थाने के तत्कालीन इंचार्ज अजय कुमार सिंह, आरक्षी कमल बिहारी बिंद, राज कुमार वर्मा, जितेंद्र सिंह, जौनपुर के तत्कालीन एसओजी प्रभारी पर्व कुमार सिंह, एसओजी के आरक्षी श्वेत प्रकाश, राजन सिंह, मुख्य आरक्षी जय शील तिवारी और अंगद प्रसाद चौधरी का नाम शामिल हैं।

कृष्ण कुमार यादव को 11 फरवरी को जौनपुर के बक्सा थाने और एसओजी की टीम ने हिरासत में लिया था। कृष्ण कुमार के भाई अजय का आरोप था कि एक दर्जन की संख्या में पुलिस कर्मी उसे रात में 10 बजे लेकर आई और घर के अंदर रखे पैसे, आभूषण और अन्य सामान जबरन उठा ले गए। उसका भाई ठीक से खड़ा भी नहीं हो पा रहा था। अगले दिन अजय थाने पहुंचा तो उसे मिलने नहीं दिया गया। कुछ ही देर बाद कृष्ण कुमार यादव की पुलिस हिरासत में मौत हो गई। इस मामले की जांच प्रदेश सरकार ने सीबीआई को सौंपी थी। सीबीआई ने सितंबर महीने में इस मामले में एफआईआर दर्ज की थी।
... और पढ़ें
सीबीआई सीबीआई

जौनपुर: युवक पर बकरी चराने गई बच्ची से दुष्कर्म का आरोप, पुलिस ने बताया झूठा, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में मंगलवार को खेत में बकरी चराने गई आठ साल की मासूम बच्ची के साथ गांव के ही एक युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगा है। आरोप है कि पीड़िता के बेहोश होने पर आरोपी घबराकर फरार हो गया। हालांकि पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी को हिरासत में ले लिया।

पुलिस के अनुसार, तहरीर में बताया गया कि मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार को सुबह करीब 10 बजे आठ साल की लड़की अपनी बकरियों को लेकर चराने के लिए निकली थी। आरोप है कि इसी बीच गांव का ही एक 22 वर्षीय युवक पहुंचा। उसे बहला फुसलाकर झाड़ियों के बीच ले गया और उससे दुष्कर्म किया।

आरोप है कि पीड़िता के बेहोश हो जाने पर वह घबराकर भाग गया। हालांकि पीड़िता को कुछ देर बाद होश आया और वह किसी तरह घर पहुंची। परिवार वालों से आप बीती सुनाते हुए रो पड़ी। सारी बातें सुनकर घर वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई।
... और पढ़ें

जौनपुर में हत्या का खुलासा: दो लोगों के साथ मिलकर पत्नी ने की थी पति की हत्या, तीनों गिरफ्तार

जौनपुर जिले के पवांरा थाना क्षेत्र के गौहानी गांव निवासी सचिन पटेल की हत्या पत्नी ने ही दो लोगों के साथ मिलकर की थी। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए पत्नी समेत तीनों आरोपियों को पुरऊपुर नहर के पास से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया।

पुलिस के अनुसार, गौहानी निवासी सचिन पटेल(28) की शादी मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के सोहांसा गांव निवासी सुमन के साथ हुई थी। 26 मई को सचिन ससुराल आया था। यहां संदिग्ध हालात में उसकी मौत हो गई थी। सचिन के भाई ने हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई।

इसके बाद से पुलिस ने विभिन्न पहलुओं पर छानबीन शुरू की तो पत्नी की भूमिका संदिग्ध मिली। पूछताछ में जब दबाव बढ़ा तो सुमन ने हत्या की बात स्वीकार की। मुंगराबादशाहपुर एसओ एसपी सिंह ने बताया कि पति-पत्नी में विवाद चल रहा था।
... और पढ़ें

छात्रा को गोली मारने के मामले में केस दर्ज  

 चंदवक थाना क्षेत्र के एक गांव में गत बुधवार को अपहरण में विफल होने पर छात्रा को गोली मारने के मामले में पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ रविवार को केस दर्ज कर लिया। उधर गोली से घायल छात्रा का बीएचयू में इलाज चल रहा है। पुलिस का कहना है कि गोली मारने वाला आरोपी सिरफिरा है। बताया जा रहा है कि बाईं आंख में लगी गोली सिर में फंसी है। 

गांव निवासी व्यक्ति की नतिनी स्थानीय डिग्री कालेज में पढ़ाई करती है। मंदूपुर निवासी एक युवक उसे बुधवार को बोलेरो से उसके घर पहुंचा और छात्रा को जबरन गाड़ी में बैठाने की कोशिश की। विरोध करने पर उसने गोली मार दी। उसे बीएचयू में भर्ती कराया गया है। रविवार को किशोरी के पिता की तहरीर पर आरोपी मंदूपुर निवासी उमेश आदि के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें

जौनपुर में दो बाइकों की टक्कर में एक युवक की मौत, दो युवक लड़ रहे जिंदगी की जंग

प्रयागराज-जौनपुर मार्ग पर मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र के पाल चौराहे पर रविवार की रात दो बाइक की आमने-सामने भिड़ंत में एक युवक की मौत हो गई। हादसे में दूसरी बाइक पर सवार दो युवक गंभीर रूप से जख़्मी हुए हैं। जिला अस्पताल में प्रारंभिक उपचार के बाद दोनों को वाराणसी रेफर कर दिया गया।

लाइन बाजार थाना क्षेत्र के कन्हईपुर गांव निवासी अरविंद सिंह (38) अपने साथी अनुराग (28) के साथ बाइक से मछलीशहर गया था। रात करीब साढ़े नौ बजे दोनों वापस लौट रहे थे। प्रयागराज-जौनपुर मार्ग पर पाल चौराहे के पास विपरीत दिशा से आ रहे बाइक सवार थलोई गांव निवासी राहुल प्रजापति (32) से टक्कर हो गई।

सड़क पर गिरा राहुल पीछे से आ रहे किसी वाहन की चपेट में आ गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वहीं अरविंद और अनुराग गम्भीर रूप से घायल हुए। दोनों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां प्रारंभिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने दोनों को वाराणसी रेफर कर दिया।
... और पढ़ें

यूपी के जौनपुर में बैंक में डकैती डालने जा रहे पांच बदमाश गिरफ्तार, गैंग लीडर पर दर्ज हैं 16 मुकदमे

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के गौराबादशाहपुर पुलिस ने शुक्रवार की रात बैंक में डकैती डालने आए पांच बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से देसी रिवाल्वर, तमंचा, कारतूस और एक क्वालिस गाड़ी भी बरामद हुई है। भागते समय बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर किया, मगर संयोग से गोली किसी को लगी नहीं। पकड़े गए बदमाशों में गैंग लीडर भी शामिल है। उस पर जौनपुर व आजमगढ़ में 16 मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस लाइंस में मीडिया के समक्ष बदमाशों को पेश करते हुए एएसपी सिटी डॉ. संजय कुमार ने बताया कि गौराबादशाहपुर एसओ रामप्रवेश कुशवाहा ने पुलिस टीम के साथ बिथवार गांव में चेकिंग कर रहे थे। संदिग्ध दिखने पर उन्होंने एक लाल रंग की क्वालिस को रोकने का इशारा किया तो अंदर सवार बदमाश पुलिस टीम पर फायर कर तेज रफ्तार में भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया।

मैरादखान नहर पुलिया के पास बदमाशों का वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। पुलिस ने वाहन सवार पांच बदमाशों को हिरासत में लिया। उनके पास से एक 12 बोर का तमंचा, एक देसी रिवाल्वर, कारतूस, तीन चाकू, दो लोहे का सब्बल, हथौड़ी, दो आरी आदि बरामद हुई। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह बिथवार के पास ही स्थित दो बैंक शाखाओं को निशाना बनाने जा रहे थे।
 
... और पढ़ें

जौनपुर में थाने से पुलिस को चकमा देकर चोर फरार, रात भर खोजती रही पुलिस

यूपी: जमीन विवाद में बड़े भाई की हत्या, पुलिस ने छोटे भाई समेत चार पर दर्ज किया केस

जौनपुर जिले के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के लपरी गांव में रविवार को जमीन विवाद में सगे भाइयों के बीच मारपीट में चाकू के हमले से बड़े भाई की मौत हो गई। मृतक के पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने छोटे भाई और तीन भतीजों के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। आरोपी फरार हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

लपरी गांव निवासी अशोक कुमार गौतम (45) और छोटे भाई रामअजोर के बीच बंटवारे में जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। इसी विवाद में रविवार को दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। लाठी-डंडे से मारपीट के साथ ईंट पत्थर भी चले। इस दौरान एक पक्ष ने चाकू से हमला कर दिया। इसमें अशोक कुमार गंभीर रुप से घायल हो गए।

परिजनों ने उन्हें करंजाकला पीएचसी पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में देर शाम उपचार के दौरान अशोक कुमार की मौत हो गई।
... और पढ़ें

कच्ची दीवार के मलबे में दबकर मजदूर की मौत, पीएम आवास बनवाने के लिए हटा रहा था छप्पर

जौनपुर जिले के खुटहन ओइना गांव में रविवार की दोपहर कच्ची दीवार ढहने से मलबे में दबकर एक मजदूर की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
ओइना गांव निवासी उमाशंकर यादव (52) कच्ची दीवार के सहारे छप्पर रख परिवार के साथ गुजर बसर कर रहा था। उसे प्रधानमंत्री आवास मिला था।

हाल में पीएम आवास की पहली किस्त उसके खाते में आई थी। धनराशि आने के बाद आवास बनवाने के लिए वह रविवार को कच्ची दीवार के सहारे लगे छप्पर को हटाने लगे, तभी अचानक कच्ची दीवार ढह गई। उमाशंकर मलबे में दब गए। आननफानन परिवार के लोग सीएचसी बदलापुर ले गए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

उमाशंकर की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। दस माह पहले ही इकलौते पुत्र राकेश (24) की दिल्ली के पास सड़क हादसे में मौत हो गई थी। अब पति की मौत से पत्नी उर्मिला देवी बेसुध थी। वह शव से लिपट कर यही कह रही थी कि अब किसके सहारे जीएं। परिवार में एक बेटी पूजा का भी रो-रोकर बुरा हाल था।
... और पढ़ें

यूपीः एकतरफा प्यार में युवक ने खुद को मारी गोली, हालत गंभीर, विवाहिता के ससुराल पहुंच बता रहा था अपनी प्रेमिका

जौनपुर जिले के पवांरा थाना क्षेत्र के ग्राम बोडेपुर में रविवार की शाम प्रेम प्रसंग में युवक ने खुद को गोली मार ली। सीने में बाएं तरफ गोली लगने से उसकी हालत गंभीर है। सतहरिया सीएचसी में प्रारंभिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

वाराणसी के जंसा थानांतर्गत ग्राम नरेचा निवासी गौरव पाठक (25) पवांरा थाना क्षेत्र बोडेपुर गांव में पहुंचा। गांव की एक विवाहिता को अपनी प्रेमिका बताते हुए हंगामा करने लगा। विवाहिता का मायका मिर्जामुुराद थाना क्षेत्र में है। विवाहिता के परिजनों व ग्रामीणों ने पहले तो युवक को समझाने की कोशिश की, लेकिन कोई फर्क न पड़ने पर पुलिस को सूचना दी।

इसी दौरान युवक ने अपनी जेब से रिवाल्वर निकालकर खुद पर फायर कर लिया। मौके पर पहुंचे पवांरा एसओ सेतांशु शेखर पंकज ने घायल युवक को सीएचसी सतहरिया पहुंचाया। वहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। एसओ ने बताया कि युवक के घरवालों को सूचना दी गई है। प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का है। छानबीन के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00