विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

जौनपुर: ऑनलाइन गेम एप और फोन पर बातचीत कर लगता था आईपीएल पर सट्टा, ऐसे मिलता था कमीशन 

जौनपुर जिले की कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को राजा साहब पोखरे के पास से आईपीएल मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से नौ मोबाइल फोन, दो रजिस्टर और पांच सौ रुपये बरामद हुए। पूछताछ के बाद पुलिस ने चार अन्य लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। उनकी तलाश की जा रही है। रजिस्टर में में लिखे नामों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है।

कोतवाली प्रभारी संजीव कुमार मिश्र ने बताया कि सुतहट्टी चौराहे पर चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान मुखबिर ने राजा साहब पोखरे के पास सट्टेबाजी होने की सूचना दी। पुलिस ने दबिश दी तो दो लोग पकड़े गए। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम शैलेश कुमार अग्रहरि व विमल कुमार निवासी गणेशगंज, जिला मिर्जापुर बताया।

उनके पास से नौ मोबाइल फोन, दो रजिस्टर और 510 रुपये नकद बरामद हुए। कोतवाल ने बताया कि दोनों सट्टेबाज मोबाइल एप के माध्यम से आईपीएल पर ऑनलाइन सट्टा लगवाते थे और पैसा खाते में मंगवाते थे। रजिस्टर में इसका पूरा ब्योरा अंकित है।
 
... और पढ़ें

जौनपुर: मंदिर से आ रहे पूर्व जिला पंचायच सदस्य के पति को मारी गोली, जिला अस्पताल रेफर

जौनपुर जिले के सुल्तानपुर जिले की सीमा पर स्थित बिजेथुआ महावीर मंदिर में दर्शन करने गए पूर्व जिला पंचायत सदस्य के पति को बाइक सवार बदमाश ने गोली मार दी। घटना मंगलवार की सुबह तब हुई, जब वह दर्शन कर मंदिर से बाहर निकल रहे थे।
आनन-फानन में घायल को बदलापुर सीएचसी लाया गया, जहां प्रारंभिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुटी है।


बदलापुर कस्बे के सरोखनपुर वार्ड नंबर चार निवासी पूर्व जिला पंचायत सदस्य मालती देवी के पति सुरेश चंद्र सरोज(55) हर बार की तरह मंगलवार सुबह भी इनोवार कार से बिजेथुआ महावीर दर्शन करने गए थे। इस दौरान उनके साथ लल्लू यादव निवासी बनगांव पट्टी, डॉ. राजकुमार यादव व इंद्रदेव मिश्र निवासी कमालपुर थे।
... और पढ़ें

जौनपुर दुस्साहसिक हत्याकांड का मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर

जौनपुुर जिले के शाहगंज थाना क्षेत्र के भरौली गांव में युवक की दुस्साहसिक ढंग से हत्या के मामले में पुलिस दूसरे दिन भी मुख्य आरोपी तारिक का सुराग नहीं लगा सकी। उसके परिवार और करीब के कई अन्य लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

तारिक के दादा अखलाक को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया था। मृतक के चाचा ने थाने में उसे वीआईपी सुविधा देने का आरोप लगाया है। उधर, गोली लगने से वाराणसी में भर्ती इश्तियाक की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतक ओसामा को रविवार की सुबह स्थानीय कब्रिस्तान में सुपुर्दे खाक किया गया।

चाचा ने लगाया पुलिस पर आरोप

मुंबई में रहे मृतक के चाचा लुकमान खान परिवार के साथ हवाई जहाज से लखनऊ पहुंचे, वहां से कार से शाहगंज पहुंचे। परिवार के लोग साढ़े तीन बजे भोर में कोतवाली पहुंचे। वहां गिरफ्तार किए गए नामजद आरोपी मौलाना अखलाक को पुलिस कार्यालय के बाहर गद्दा व कूलर पंखे के नीचे सोता देख भड़क उठे। चाचा का आरोप है कि पुलिस तहरीर देने के नाम पर मृतक ओसामा के भाई फरहान को थाने पर लाई, जिसे चार घंटे तक बैठाए रखा।

दरअसल, पुरानी रंजिश और वर्चस्व कायम करने को लेकर विवाद में शनिवार को मनबढ़ ने ओसामा और पिता इश्तियाक को गोली मार दी थी। ओसामा की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि इश्तियाक को वाराणसी रेफर कर दिया गया था। घटना के बाद पुलिस ने मृतक के भाई फरहान की तहरीर पर पांच लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज किया।
 
... और पढ़ें

यूपीः एकतरफा प्यार में युवक ने खुद को मारी गोली, हालत गंभीर, विवाहिता के ससुराल पहुंच बता रहा था अपनी प्रेमिका

जौनपुर जिले के पवांरा थाना क्षेत्र के ग्राम बोडेपुर में रविवार की शाम प्रेम प्रसंग में युवक ने खुद को गोली मार ली। सीने में बाएं तरफ गोली लगने से उसकी हालत गंभीर है। सतहरिया सीएचसी में प्रारंभिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

वाराणसी के जंसा थानांतर्गत ग्राम नरेचा निवासी गौरव पाठक (25) पवांरा थाना क्षेत्र बोडेपुर गांव में पहुंचा। गांव की एक विवाहिता को अपनी प्रेमिका बताते हुए हंगामा करने लगा। विवाहिता का मायका मिर्जामुुराद थाना क्षेत्र में है। विवाहिता के परिजनों व ग्रामीणों ने पहले तो युवक को समझाने की कोशिश की, लेकिन कोई फर्क न पड़ने पर पुलिस को सूचना दी।

इसी दौरान युवक ने अपनी जेब से रिवाल्वर निकालकर खुद पर फायर कर लिया। मौके पर पहुंचे पवांरा एसओ सेतांशु शेखर पंकज ने घायल युवक को सीएचसी सतहरिया पहुंचाया। वहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। एसओ ने बताया कि युवक के घरवालों को सूचना दी गई है। प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का है। छानबीन के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

यूपी के जौनपुर में युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, इस वजह से परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के हिंदी बघैला गांव में युवक की बुधवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उसका शव दोपहर में करीब 12 बजे घर से पांच सौ मीटर दूर नाले में मिला। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। पुलिस इसे दुर्घटना मान रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

हिंदी बघैला गांव निवासी बांकेलाल निषाद (40) शव दोपहर में घर से पांच सौ मीटर दूर नाले में किसी ने देखा तो शोर मचाया। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। मृतक की पत्नी सरिता अपने तीन बच्चों के साथ बदलापुर स्थित मायके में रहती है। मां मनरा देवी का कहना है कि मंगलवार की रात बांकेलाल कुछ लोगों के साथ था।

उसके बाद से उसका पता नहीं था। एसओ दिग्विजय सिंह ने बताया कि युवक के शरीर पर कहीं भी चोट के निशान नहीं और न ही कुछ ऐसा, जिससे हत्या प्रतीत हो। संभव है कि रात में बाहर रहने से ठंड से मौत हुई है। फिलहाल परिजनों की संतुष्टि के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

यूपी: ट्यूशन के लिए निकले पैथोलॉजी संचालक के बेटे का अपहरण, मोबाइल पर मैसेज कर मांगी फिरौती

जौनपुर जिले के शाहगंज नगर के अयोध्या मार्ग से शनिवार सुबह 10 बजे ट्यूशन पढ़ने जा रहे यूकेजी के छात्र का बदमाशों ने अपहरण कर लिया। बदमाशों ने शाम चार बजे छात्र के पिता के मोबाइल पर मेसेज भेजकर सात लाख रुपये की फिरौती मांगी है। सूचना पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अयोध्या मार्ग स्थित बैंकर्स कॉलोनी निवासी दीपचंद यादव बीबीगंज में पैथोलॉजी चलाते हैं। उनका पुत्र अभिषेक (7) घर से थोड़ी दूर साउथ इंडियन स्कूल में यूकेजी का छात्र है। लॉकडाउन में विद्यालय बंद होने के कारण अभिषेक समीप ही यादव कॉलोनी निवासी एक शिक्षिका से ट्यूशन पढ़ता है। शनिवार सुबह अभिषेक घर से ट्यूशन के लिए निकला,लेकिन शिक्षिका के घर नहीं पहुंचा।

परिजनों ने खोजबीन शुरू की, लेकिन काफी तलाश के बाद भी उसका पता नहीं चला। इस बीच, शाम करीब चार बजे बालक के पिता के मोबाइल पर मेसेज आया। इसमें लिखा था कि बच्चे का अपहरण कर लिया गया है। सात लाख रुपये दे दो नहीं तो बच्चे की जान ले ली जाएगी।

पुलिस को सूचना देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। सूचना पाकर कोतवाली पुलिस और सीओ अंकित कुमार पहुंचे। एएसपी सिटी डॉ. संजय कुमार ने भी परिवार के लोगों से जानकारी ली। एसपी राजकरन नय्यर ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। जांच की जा रही है। जल्द बालक का पता लगा लिया जाएगा।
... और पढ़ें

यूपी: चार दोस्त साथ बैठकर पी रहे थे शराब, आपसी कहासुनी में हुई फायरिंग, एक युवक की हालत गंभीर

जौनपुर जिले की केराकत कोतवाली क्षेत्र के थानागद्दी पुरानी बाजार में बुधवार की देर शाम शराब पीने के दौरान विवाद में मनबढ़ों ने युवक को गोली मार दी। गर्दन के पास गोली लगने से युवक गंभीर रुप से घायल हुआ है। निजी अस्पताल में प्रारंभिक उपचार के बाद वाराणसी रेफर कर दिया गया। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

पुरानी बाजार के चौराहे पर शाम करीब साढ़े सात बजे चार युवक एक साथ बैठकर शराब पी रहे थे। उनकी आपस में कहासुनी होने लगी। इसी बीच गोली चलने की आवाज सुनकर लोग उस ओर दौड़े। कस्बा निवासी सुजीत प्रजापति उर्फ पिंटू (34) लहूलुहान हाल में जमीन पर गिरकर छटपटा रहा था। लोगों के पहुंचने से पहले ही वहां मौजूद अन्य साथी फरार हो गए।

मौके पर पहुंचे परिजनों ने आनन फानन घायल को स्थानीय अस्पताल में पहुंचाया। युवक की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उसे वाराणसी रेफर कर दिया। सुजीत कोलकाता में मिट्टी के बर्तन का व्यवसाय करता है। इन दिनों वह घर आया था।
 
... और पढ़ें

जौनपुर: बाइक टकराने के विवाद में मनबढ़ों ने दुकान में घुसकर की तोड़फोड़, दुकानदार के पुत्र समेत दो को मारी गोली

मौके पर गिरा खून
जौनपुर जिले के मछलीशहर नगर के सराय मोहल्ले के पास रविवार की शाम बाइक टकराने के बाद हुए विवाद ने उग्र रुप ले लिया। मनबढ़ों ने एक पक्ष के घर में घुसकर तोड़फोड़ की और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गोली लगने से दुकानदार के पुत्र समेत दो लोग घायल हुए। सीएचसी पर प्रारंभिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। दो अन्य भी छर्रा लगने से घायल हो गए। वारदात के बाद भाग रहे दो हमलावरों को लोगों ने पकड़ लिया। जमकर पिटाई के बाद पुलिस को सौंप दिया।

मछलीशहर कस्बा निवासी दीपक कुमार माली की कस्बे में गैस चूल्हा की दुकान है। शाम करीब साढ़े पांच बजे वह अपनी बाइक से चुंगी चौराहे की तरफ जा रहे थे। सराय मोहल्ले के पास सामने से आ रहे एक सभासद के बेटे की बाइक से टक्कर हो गई। बाइक टकराने के बाद दोनों में बहस हो गई। किसी तरह वहां लोगों ने मामला शांत करा दिया। वहां से दीपक अपनी दुकान में चल गया।

कुछ देर बाद सभासद पुत्र ने फोनकर अपने साथियों को बुला लिया। छह-सात की संख्या में मनबढ़ दीपक की दुकान में घुसकर तोड़फोड़ करने लगे। मनबढ़ों में से एक ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग कर दी। गोली लगने से दीपक का पुत्र अनमोल माली (18) व बीच बचाव कर रहे पड़ोसी दुकानदार मोहम्मद अकील (35) जख्मी हो गए। दीपक (40) व गिरीश माली (55) भी छर्रा लगने से घायल हुए।
 
... और पढ़ें

यूपी: भूमि विवाद सुलझाने गए दरोगा और सिपाही ने महिला से की बदसलूकी, वीडियो वायरल होने पर जौनपुर एसपी ने किया निलंबित 

जमीन संबंधी विवाद सुलझाने के लिए बुधवार को ताहिरपुर गांव गए जौनपुर जिले के सिकरारा थाने के दरोगा और सिपाही का महिला को गालियां देते वीडियो वायरल हुआ है। इस पर गुरुवार रात एसपी ने दोनों को निलंबित कर दिया।

राकेश तिवारी और कांस्टेबल शमशेर सिंह भूमि विवाद सुलझाने के लिए बुधवार को सिकरारा थाना क्षेत्र के ताहिरपुर गांव गए थे। वहां दोनों ने आरोपी युवक के घर जाकर उसके बारे में पूछताछ की। इस पर एक महिला ने युवक के घर से बाहर होने की जानकारी दी। तब दरोगा और सिपाही महिला को गालियां देने लगे।

किसी ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो एसपी के संज्ञान में आया तो उन्होंने तत्काल दरोगा और सिपाही को निलंबित कर दिया। इसी थाने पर अभी एक सप्ताह पूर्व एसपी पहचान छिपाकर बाइक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे थे। उस दौरान इंस्पेक्टर ने सवालों की झड़ी लगा दी थी। इससे नाराज एसपी ने इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया था।  
... और पढ़ें

यूपी: सात वर्षीय बालिका से मौसा ने किया दुष्कर्म, तेलंगाना में हुई थी घटना 

तेलंगाना में रह रहे मजदूर की सात वर्षीय बालिका से उसके सगे मौसा ने दुष्कर्म किया। घटना के बाद बालिका को लेकर गांव आए परिजनों ने गुरुवार को जौनपुर जिले के सिकरारा थाने में मुकदमा दर्ज कराया। आरोपी भी जिले के ही जफराबाद क्षेत्र का निवासी है। 

क्षेत्र के एक गांव का युवक तेलंगाना के रंगारेड्डी शहर में परिवार सहित रहकर मजदूरी करता था। पिछले दिनों जफराबाद थाना क्षेत्र निवासी उसका साढू उसके यहां गया था। 14 अक्तूबर को मजदूर अपनी पत्नी के साथ बाजार गया था तो घर के अन्य बच्चों को टॉफी आदि का लालच देकर आरोपी ने बाजार भेज दिया।

कमरे में अकेली सात वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म किया। बेहोशी की हालत में उसे छोड़ कर फरार हो गया। वापस लौटे बच्ची के पिता ने उसे लहूलुहान देखा तो वहीं प्राथमिक उपचार कराया और वहां से बेटी को लेकर घर आ गए।

यहां के एक निजी चिकित्सालय में पीड़िता को भर्ती कराया गया है। पिता की तहरीर पर सिकरारा पुलिस ने केस दर्ज किया। एसओ अंगद तिवारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर पॉक्सो व दुष्कर्म के आरोप में केस दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है। 
... और पढ़ें

यूपी: बाइक सवार बदमाशों ने बोलेरो सवार बारातियों को लूटा, बारात जा रही थी  प्रतापगढ़ 

वाराणसी लखनऊ हाईवे पर जौनपुर-प्रतापगढ़ जिले की सीमा के निकट सिंगरामऊ थाना क्षेत्र के सदिका गांव के पास मंगलवार की रात करीब साढ़े आठ बजे बाइक सवार बदमाशों ने असलहे के बल पर बोलेरो सवार बरातियों के मोबाइल, पर्स लूट लिए। पुलिस छानबीन में जुटी है। 

शहर कोतवाली क्षेत्र के कटघरा से बरात प्रतापगढ़ जा रही थी। जिसमें सिकरारा के खानापट्टी निवासी सचिन सिंह, सौरभ सिंह, शिवम सिंह अपने कुछ अन्य साथियों के साथ बरात में शामिल होने जा रहे थे। बोलेरो से वे सदिका गांव के पास पहुंचे थे तभी बाइक सवार तीन बदमाशों ने असलहे के बल पर उन्हें रोक लिया और उनके पास से पांच मोबाइल और सभी करीब दस हजार से अधिक रुपये लूट लिए कर फरार हो गए।

पीड़ितों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की लेकिन बदमाशों का कोई सुराग नहीं लग सका। थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिली है। छानबीन की जा रही है।
... और पढ़ें

यूपी: लेकर लौट रही किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, धान के खेत में ले जाकर लूटी अस्मत

जौनपुर जिले के सिकरारा थाना क्षेत्र के एक गांव में दवा लेकर घर लौट रही किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर दिया है। उनकी तलाश की जा रही है।

किशोरी (15) शुक्रवार की शाम दवा लेने बाजार गई थी। वापस लौटते समय गांव की नहर पुलिया के समीप मौजूद दो युवक उसे जबरन बगल के धान के खेत में खींच ले गए। वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर घर पहुंची किशोरी ने परिजनों को जानकारी दी तो वह सन्न रह गए।

शनिवार को परिजनों सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया है। थानाध्यक्ष अंगद प्रसाद तिवारी ने बताया कि पीड़िता के पिता की तहरीर पर दोनों आरोपियों के विरुद्ध दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
... और पढ़ें

पूर्वांचल विवि के गणित विभाग के एचओडी ने फांसी लगाकार दी जान, इसी साल हुई थी ज्वाइनिंग

पूर्वांचल विवि के रज्जू भइया संस्थान में गणित के विभागाध्यक्ष डॉ. आदित्य मणि मिश्र (33) की रविवार शाम संदिग्ध हालात में मौत हो गई। विवि परिसर स्थित आवास में उनका शव पंखे से लटकता मिला। मूल रूप से रायबरेली के निवासी डॉ. आदित्य इसी वर्ष जनवरी में यहां तैनात हुए थे। मौके पर पहुंची सरायख्वाजा पुलिस ने परिजनों को सूचना दे दी है। देर रात तक पुलिस उनके आने का इंतजार कर रही थी।

डॉ. आदित्य मणि विवि परिसर स्थित संगम शिक्षक आवास सी-ब्लाक के कमरा नंबर दो में प्रयागराज के सोरांव गांव निवासी शोध छात्र शक्ति यादव के साथ रहते थे। शक्ति यादव के मुताबिक रविवार की सुबह वह पीसीएस-प्री की परीक्षा में ड्यूटी के लिए चला गयाथा। तब तक सब कुछ ठीक था। परीक्षा समाप्ति के बाद शाम को लौटा तो कमरे में डॉ. आदित्य का शव गमछे के सहारे पंखे से लटक रहा था।

इसके बाद उसने लोगों को जानकारी दी। सूचना मिलते ही शिक्षक-कर्मचारी पहुंच गए। विवि के रजिस्ट्रार सुजीत कुमार जायसवाल, परीक्षा नियंत्रक व्यास नारायण सिंह, रज्जू भइया संस्थान के निदेशक डॉ. देवराज सिंह भी पहुंचे।
सरायख्वाजा एसओ सुधीर कुमार आर्य ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। परिवारवालों को घटना की जानकारी दी गई। एसओ ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। घरवालों के आने के बाद ही इस बारे में कुछ स्पष्ट हो पाएगा। उनके सामने ही शव को फंदे से उतारा जाएगा।
 


 

... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X