विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अयोध्या प्रकरणः कल्याण सिंह बतौर आरोपी 27 को अदालत में तलब, विशेष न्यायाधीश ने दिया आदेश

अयोध्या प्रकरण के विशेष न्यायाधीश सुरेंद्र कुमार यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को बतौर आरोपी तलब किया है।

22 सितंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

जौनपुर

रविवार, 22 सितंबर 2019

जल भराव होने से कच्चे मकान की दीवार ढही

महराजगंज। क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव में जल निकासी का रास्ता बंद होने से बारिश से जल भराव हो गया है। इसके कारण एक परिवार के कच्चे मकान का दीवार गुरुवार की रात ढह गया। इसमें रखे अनाज गृहस्थी का सामान नष्ट हो गए। क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव निवासी संकठा रावत अपनी पत्नी शोभा देवी, पुत्र अविनाश व जितेंद्र, पुत्र वधू साक्षी व पौत्री अनन्या के साथ कच्चे मकान में निवास करते हैं।उन्होंने बताया कि मकान के बगल में जल निकासी का रास्ता तालाब में बना था। जल निकासी का रास्ता जाम होने से बरसात का पानी इकट्ठा हो गया और दीवारें जर्जर होकर गिर पड़ी। संयोग बढ़िया था कि सभी सुरक्षित बाहर निकल आए और घर में रखा गृहस्थी का सामान व अनाज मलबे में दबकर नष्ट हो गए। ... और पढ़ें

पूविवि की मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन 25 से

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के सत्र 2019-20 की मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन 25 सितंबर से ऑनलाइन लिए जाएंगे। जबकि सेमेस्टर परीक्षा के लिए आवेदन 26 सितंबर से छात्र ऑनलाइन कर सकेंगे। विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं फरवरी के अंतिम सप्ताह से कराने की स हमति बनी। जबकि सेमेस्टर परीक्षाएं 3 दिसंबर से प्रस्तावित है। शुक्रवार को कुलपति सभागार में परीक्षा संचालन समिति की हुई बैठक में चालू सत्र की परीक्षा कराने पर मंथन हुआ। समिति ने तय किया कि परीक्षा समय से कराकर रिजल्ट भी समय से घोषित कर दिया जाए। समिति ने मंथन के बाद फरवरी के अंतिम सप्ताह से परीक्षा कराने का प्रस्ताव रखा। जिस पर समिति ने सहमति जताई। हालांकि अभी परीक्षा केंद्रों की संख्या पर चर्चा नहीं हुई है। माना जा रहा है कि समिति की अगली बैठक में परीक्षा केंद्रों का नाम पर चर्चा की जाएगी। परीक्षा में जौनपुर के अलावा आजमगढ़, गाजीपुर, मऊ और प्रयागराज जिले के एक कालेज के छात्र परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा समिति के सदस्य और शिक्षक संघ के महामंत्री डा. विजय कुमार सिंह ने बताया कि विवि प्रशासन समय से परीक्षा कराने के साथ रिजल्ट घोषित करने के लिए तैयारी पूरी कर रहा है। बता दें कि विगत वर्ष की परीक्षा में 825 कालेजों के छात्र शामिल हुए थे। परीक्षा के लिए 700 केन्द्र बनाए गए थे। परीक्षा में 4 लाख 85 हजार छात्र शामिल हुए थे। परीक्षा 25 फरवरी से प्रारंभ होकर 24 अप्रैल तक चली थी। बैठक में डा. समर बहादुर सिंह, डा. विजय कुमार सिंह, डा. वीरेंद्र विक्रम यादव, डा. सुरेश सिंह, कुलसचिव बीएन सिंह, रजिस्ट्रार सुजीत कुमार जायसवाल आदि मौजूद थे। ... और पढ़ें

मुन्ना बजरंगी के शूटरों की धमकी के बाद जेलर को हटाया

जौनपुर। मुन्ना बजरंगी गिरोह के शूटरों के निशाने पर होने का मामला सामने आने के बाद जेल मुख्यालय के अधिकारियों ने जिला कारागार के जेलर संजय सिंह को फतेहगढ़ जेल से अटैच कर दिया। जबकि धमकी देने वाला शूटर भी फतेहगढ़ जेल में ही बंद है। ऐसे में जेल मुख्यालय के आदेश पर सवाल उठने लगे हैं।
पूर्वांचल का अपराधी रामपुर थाना क्षेत्र के पुरेदयाल गांव निवासी मुन्ना बजरंगी झांसी जेल में बंद था। नौ जुलाई 2018 को मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बजरंगी की हत्या का आरोप जेल में बंद अपराधी सुनील राठी पर लगा। उधर, मुन्ना बजरंगी की हत्या से पांच दिन पूर्व तत्कालीन बागपत जेल के जेलर संजय कुमार सिंह लखनऊ में मीटिंग में गए थे और फिर बागपत जेल नहीं लौटे तो मुन्ना बजरंगी की हत्या की साजिश के छींटे उन पर भी पड़े। इसके बाद उन्हें जौनपुर का जेलर बना दिया गया। जेलर का आरोप है कि जौनपुर जेल में बंद बजरंगी गिरोह के कुछ अपराधियों ने जेल में ही उन्हें मारने की साजिश रची है। इसकी भनक उन्हें जेल के बंदियों के माध्यम से लग गई। जेल अधिकारियों ने मामले से शासन को अवगत कराया। शासन ने हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे एक अपराधी, जिसने जौनपुर जेल में बंद होने के दौरान साजिश रची थी, उसे फतेहगढ़ जेल स्थानांतरित कर दिया। एसपी ने जेलर को गनर मुहैया कराया, लेकिन भय वश जेलर छुट्टी लेकर घर चले गए। हालांकि इस बात से उन्होंने इंकार किया है। अमर उजाला ने 18 सितंबर के अंक में इससे जुड़ी खबर प्रकाशित की तो जेल मुख्यालय के अधिकारियों ने जौनपुर के जेलर संजय कुमार सिंह को फतेहगढ़ जेल से बतौर जेलर अटैच कर दिया है। जेलर संजय सिंह का कहना है कि उन्हें जानकारी हुई है। इस संबंध में वह डीजी जेल से मिलकर समस्या बताएंगे। वरिष्ठ जेल अधीक्षक एके मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है कि संजय सिंह को फतेहगढ़ अटैच कर दिया गया है। संजय सिंह छुट्टी पर चल रहे हैं।
... और पढ़ें

थानाध्यक्ष के खिलाफ प्रशासनिक जांच के निर्देश

जौनपुर। जफराबाद थाना क्षेत्र के दलित उत्पीड़न के एक मामले में अवमानना पर कोर्ट ने थानाध्यक्ष व मुंशी के खिलाफ कर्तव्य की उपेक्षा पर पुलिस अधीक्षक को जांच के निर्देश जारी किए हैं।
जफराबादथाना क्षेत्र निवासी केवला देवी ने अधिवक्ता आशीष सोनकर के माध्यम से आरोपी दुर्वास यादव व अन्य के खिलाफ दलित उत्पीड़न का मुकदमा दायर किया था। जिस पर सुनवाई करते हुए विशेष न्यायाधीश एससी एसटी मनोज कुमार सिंह गौतम की कोर्ट ने एसओ को मुकदमा दर्ज करके 45 दिन के भीतर विवेचना से अवगत कराने को आदेश दिया था। लेकिन आदेश का पालन नहीं किया।जिस पर कोर्ट ने एसपी को निर्देश दिए हैं कि एक सप्ताह के भीतर मुकदमा पंजीकृत कराए और प्रभारी निरीक्षक व मुंशी प्रदीप सिंह के विरुद्ध प्रशासनिक जांच करा कर रिपोर्ट प्रेषित करने को कहा है। अगली सुनवाई 18 नवम्बर को होगी।
... और पढ़ें

भगत सिंह की जयंती पर लगी प्रर्दशनी

मीरगंज। शहीद भगत सिंह स्मृति अभियान के तहत नौजवान भारत सभा और दिशा छात्र संगठन की ओर से जंघई स्टेशन पर फोटो प्रदर्शनी शनिवार को लगाई गई।
नौजवान भारत सभा और दिशा छात्र संगठन की ओर से शहीद भगत सिंह की जयंती पर 15 दिवसीय शहीद भगत सिंह स्मृति अभियान के तहत जंघई रेलवे स्टेशन पर पोस्टर एवं पुस्तक प्रदर्शनी लगाई। इस दौरान नौजवान भारत सभा के अविनाश ने कहा कि अभियान का उद्देश्य आज के युवाओं और आम जनमानस को भगत सिंह के विचारों से परिचित कराना है। आज उदारीकरण, निजीकरण की नीतियों के तहत छात्रों कर्मचारियों मजदूरों के हितों पर लगातार हमले हो रहे हैं। पिछले 10 वर्षों में देश में नब्बे हजार युवा आत्महत्या कर चुके हैं। ऐसे में चुनाव पार्टियों के भरोसे बैठने की बजाय आपसी एकजुटता के दम पर इस व्यवस्था को बदलने की तैयारी करनी होगी। इस मौके पर राजू, प्रतिभा, निशू, अंजलि, शिवा, धर्मराज, अमरीश मौजूद रहे।
... और पढ़ें

आकाशीय बिजली गिरी, मकान क्षतिग्रस्त

बरसठी। स्थानीय थाना क्षेत्र के परियत ( पुरईपुर) गांव में शनिवार शाम साढ़े पांच बजे एक मकान के डीटीएच पर आकाशीय बिजली गिरने से मकान का छत क्षतिग्रस्त हो गया। मकान के अंदर बिजली से संबंधित लाखों रूपये का सामान जलकर नष्ट हो गए।
शनिवार शाम साढ़े पांच बजे बारिश शुरू हुई। उसी समय परियत निवासी जगदीश पटेल के पक्के मकान पर तेज तड़क के साथ आकाशीय बिजली की आवाज सुनाई दी। जिससे डर कर घर के लोग बाहर निकल आये। बिजली डीटीएच के सहारे घर की टीवी, इन्वर्वटर, पंखे चलने लगे और वायरिंग के तार धू-धू कर जलने लगा। आसपास के लोग भी इकट्ठा हो गए जब छत के ऊपर गये तो देखे की डीटीएच के ऊपर आकाशीय बिजली गिरी थी। छत मे काफी छेद हो गए उसी से घर के टीवी फ्रिज इंवर्वटर स्टेब्लाइजर पंखे जल गए ।
... और पढ़ें

रैली के माध्यम से अल्जाईमर के बारे में दी गई जानकारी

जौनपुर। विश्व अल्जाइमर दिवस पर शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर से जागरूकता रैली निकाली गई। जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी, पुलिस अधीक्षक रविशंकर छवि एवं सीएमओ डॉ. रामजी पांडेय ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली टीबी चिकित्सालय परिसर में समाप्त हुई।
रैली में कुंवर हरिबंश सिंह, अवध पैरामेडिकल कॉलेज एवं इंडियन पैरामेडिकल कॉलेज की छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इसके बाद सीएमओ कार्यालय के सभागार कक्ष में गोष्ठी हुई। इसमें सीएमओ डॉ. रामजी पांडेय ने कहा कि विश्व में पांच करोड़ लोग अल्जाइमर से ग्रसित हैं। भारत में 40 लाख लोग पीड़ित है। यह वृद्धावस्था की बीमारी है। इसमें भूलना, एक बात को बार-बार दोहरा, खुद से बात करना, अपने ही घर में खो जाना आदि लक्षण है। अर्ल्जाइर रोग ला-इलाज है। इसके बचाव जन जागरूकता ही है। मनुष्य अपने दिन चर्या में परिवर्तन लाकर इस बीमारी से बच सकता है। गोष्ठी में मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉ. डीके सिंह, वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. एसके यादव, नोडल अधिकारी डा. राजीव यादव, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आरके सिंह ने बीमारी के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर नोडल अधिकारी, एनसीडी, डा. राजीव यादव, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आरएस कुशवाहा, वरिष्ठ परामर्शदाता डॉ. एसके यादव, जिला प्रशासनिक अधिकारी राजेश कुमार श्रीवास्तव मौजूद रहें।
... और पढ़ें

पोलियो ड्राप पिलाने गई टीम के साथ अभद्रता, वापस लौटी टीम

01- विश्व अल्जाइमर दिवस के मौके पर कलेक्ट्रेट से निकाली गई जागरूकता रैली में शामिल छात्राएं।
मछलीशहर। क्षेत्र के पूराफगुई गांव में बच्चों को पोलियो का ड्राप नहीं पिलाने की शिकायत पर पहुंचे सीएचसी अधीक्षक की टीम के साथ गांव के कुछ लोगों ने अभद्रता की। इसके चलते टीम को लौटना पड़ा। चिकित्सा अधीक्षक ने उपजिलाधिकारी और कोतवाली पुलिस को फोन पर घटना की सूचना दी है।
नगर से सटे पूराफगुई गांव में बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाने के लिए टीम शनिवार को गांव में पहुंची थी। जहां गांव के कुछ लोगों ने अपने बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाने से इंकार कर दिया। टीम ने इसकी सूचना सीएचसी के अधीक्षक डॉ. आरपी विश्वकर्मा को दी। सके बाद सीएचसी के अधीक्षक व अस्पताल के बरिष्ट चिकित्सक डा. सिद्दीकी टीम के साथ उक्त गांव में पहुंच गए। पोलियो ड्राप पिलाने का विरोध करने वाले परिजनों को समझाने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान गांव के कुछ मनबढ़ों ने वहां पहुंच कर अधीक्षक सहित अन्य लोगों से बदसलूकी कीे। टीम के सदस्यों के समझाने पर वे मारपीट पर उतारू हो गए। सीएचसी के अधीक्षक डा. आरपी विश्वकर्मा ने घटना की जानकारी उपजिलाधिकारी मंगलेश दुबे को दी गई। एसडीएम ने पुलिस को सूचना देने की बात कही। घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को भी दी गई है। पुलिस ने लिखित तहरीर मिलने के बाद कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। कोतवाल पर्व कुमार सिंह ने कहा कि घटना को लेकर मोबाइल पर बात हुई है लेकिन किसी भी तरह का कोई प्रार्थना पत्र नहीं मिला है। प्रार्थना पत्र मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

बैंकों की धोखाधड़ी के खिलाफ विभिन्न संगठों ने किया प्रदर्शन

जौनपुर। निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के विभिन्न बैंकों द्वारा जनता के खाते से धोखे से की जा रही वसूली का आरोप लगाते हुए शनिवार को विभिन्न सामाजिक संगठनों ने कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर हस्ताक्षर अभियान चलाया। अपनी मांग से संबंधित राष्ट्रपति, आरबीआई के गवर्नर और वित्त मंत्री भारत सरकार को संबोधित पत्रक जिलाधिकारी को सौंपा। सामाजिक संगठन दावा मंच जौनपुर, लोकतंत्र बचाओ अभियान, नागरिक सहभागिता पहल एवं फाइनेंसियल एकाउंटबिलिटी नेटवर्क इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित धरना प्रदर्शन के दौरान वक्ताओ ने कहा कि देश के बैंक जनता की गाढ़ी कमाई का करोड़ों रुपये उनक बचत खातों से धोखे से निकाल ले रहे हैं।
नई दिल्ली से आए राजेश कुमार सिंह ने कहा कि बैंकों द्वारा लगाए गए विभिन्न शुल्कों की मार सबसे अधिक गरीब, मजदूर, किसान, छात्र, दलित और आदिवासी समाज के लोगों पर पड़ रही है। देश में इस अस्थिरता का कारण कार्पोरेट घरानों को बड़े पैमानों पर दिए गए ऋणों की वसूली में सरकार और बैंकों की नाकामी है। उन्होंने कहा कि 2014 से 2019 तक भारतीय बैंकों ने 555603 करोड़ का लोन माफ किया है। बैंक ऋण की वसूली के लिए वास्तिविक प्रयास के बजाय गरीबों की जेब से अपने नुकसान की भरपाई कर रहे हैं। दिल्ली से आए आशीष ने कहा कि 21 सार्वजनिक और तीन निजी बैंकों ने अप्रैल 2014 से सितंबर 2018 के बीच खातों में न्यूनतम शेष राशि न होने पर दंड शुल्क के रूप में बचत खातों से 12388.56 करोड़ रुपये वसूल किए हैं। सार्वजनिक बैंकों ने 2015 से 2018 के बीच अतिरिक्त एटीएम लेनदेन के रूप में 4144.99 करोड़ बचत खाताधारकों से वसूल किए हैं। एसबीआई, बैंक आफ महाराष्ट्र और यूको बैंक ने 14 लाख, 85 हजार, 755 जनधन खातों को बचत खातों में परिवर्तित कर दिया है। जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। वक्ताओं ने मांग की है कि बैंक शुल्क के रूप में जमा कर्ताओं पर कार्पोरेट ऋणों का बोझ डालने के बजाय भारत सरकार और आरबीआई ऋणों की वसूली के लिए स्पष्ट योजना बनाए। धरना सभा को दावा मंच की ज्योंति गौतम, लोकतंत्र बचाओ अभियान के निसार अहमद. डा. शेर बहादुर गौतम ने भी संबोधित किया।
... और पढ़ें

गलियों, सड़कों से नहीं उठ रहा कूड़ा

जौनपुर। नगरपालिका की लापरवाही से गलियों एवं सड़कों से कूड़ा नहीं उठ रहा है। सफाई के दावे चाहे जितना भी नगरपालिका परिषद कर लें सच्चाई यह है कि पूरा शहर कूड़े से पट गया है। हर रोज 100 टन से अधिक कूड़ा शहर से निकलता है। लोग इसे सड़कों पर फेंक देते है। कहीं दोपहर तक तो कहीं कई - कई दिनों तक कूड़ा वैसे ही पड़ा रहता है। इससे बारिश के मौसम में संक्रामक बीमारियां होने का खतरा जहां बना हुआ है। वहीं बदबू से लोग परेशान है। गलियों एवं मोहल्लों में कूड़े की ढेर जिधर से गुजरें उधर ही कूड़ा पड़ा हुआ है। नगरपालिका के पास हर रोज शिकायतें आने के बाद भी कोई समाधान नहीं निकाला जा सका है।
शहर में 39 वार्ड है। जहां तकरीबन तीन लाख की आबादी है। नगरपालिका सफाई के नाम पर करोड़ों रूपये नालों की सफाई से लेकर मोहल्लों की सफाई पर खर्च करता है। स्थिति यह है कि नाले कूड़े से पट गए है। पानी का बहाव नहीं होने से बारिश में नालों का गंदा पानी सड़क पर जमा हो जाता है। गदंगी इस कदर फैल जाती है लोग बदबू से परेशान हो जाते हैं।
राज्यमंत्री ने भी देखा नजारा : जौनपुर। नियम है कि हर रोज कूड़ा उठना चाहिए। लेकिन कूड़ा उठता नहीं है। पूरे बारिश में कूड़े की बदबू से लोग गुजरने से परहेज करते है। लोग सभासदों से शिकायत तो करते हैं, लेकिन उनके कहने से भी कूड़े की उठान नहीं होती है। राज्यमंत्री गिरीशचंद्र यादव ने भी शहर भ्रमण के दौरान दो दिन पहले कूड़े एवं गदंगी की स्थिति देख ईओ नगरपालिका को साफ - सफाई पर जोर देने की नसीहत दी। लेकिन कोई सुधार नहीं हो सका। अधिशासी अधिकारी राजकिशोर ने बताया कि डोर डू डोर कूड़े का उठान हो रहा है। बारिश की वजह से कभी - कभी दिक्क्त हो जाती है। साफ - सफाई पर ध्यान दिया जा रहा है। हर रोज तकरीबन 100 टन कूड़े की उठान हो रही है।
ऐसा दिखा कूड़े का नजारा : जौनपुर। शनिवार को कूड़े का नजारा देखने शहर का भ्रमण किया गया। जहां शंकरमंडी में रोड पर ही कूड़ा सड़ रहा था। यहां नगरपालिका के सफाई कर्मी भी लाकर कूड़ा गिरा देते है। वाराणसी से लखनऊ मार्ग पर लाइन बाजार थाने के निकट एक स्कूल के सामने कूड़ा सड़क पर पड़ा हुआ था। लोगों ने बताया कि तीन दिन से ऐसे ही पड़ा है। खरका तिराहे पर कूड़ा ऐसे तैसे पड़ा हुआ था। शेखपुर- मियापुर मार्ग पर आरसीसी सड़क पर कूड़े का ढ़ेर लगा हुआ दिखा। लोगों ने बताया कि सफाई में कोई नगरपालिका की रूचि नहीं है। टीबी अस्पताल रोड से सटे सुरेंद्र सिंह कालोनी निवासी भाजपा नेता अमित सिंह ने बताया कि सप्ताह में एक दो दिन ही सफाई कर्मी आते है। मोहल्ला गंदगी से पट गया है। प्राइवेट सफाई कर्मचारी लगाकर सफाई कराई जा रहीं है। उर्दु बाजार तिराहे पर कूड़े में फेंके गए प्लास्टिक गायें खाते देखी गई। गदंगी का यहां अंबार लगा हुआ था। मोहम्मद हसन कालेज रोड पर कूड़े से फैले बदबू की वजह से छात्राएं नाक छिपाकर जाने को मजबूर हो रहीं है। हाइड्रिल कालोनी, लाइन बाजार के भदेसर में भी सफाई की स्थिति काफी खराब है।
... और पढ़ें

लायन्स क्लब जौनपुर क्षितिज का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

जौनपुर। दीक्षा अधिकारी चैतन्य पांडेय ने लायंस क्लब जौनपुर क्षितिज के 40 संस्थापक सदस्यों को शपथ दिलाते हुए सदस्यता ग्रहण कराई और सभी सदस्यों को पिन लगाकर सम्मानित किया।
मुख्य अतिथि एवं अधिष्ठापन अधिकारी डॉ. क्षितिज शर्मा ने नव चयनित चार्टर पदाधिकारियों अध्यक्ष शशांक सिंह रानू, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, जगदीश मौर्य, संजीव जायसवाल, सचिव चंद्रशेखर जायसवाल, सह सचिव मनीष देव, कोषाध्यक्ष रवि मिगलानी, सह कोषाध्यक्ष सुनील जायसवाल, पीआरओ अतुल सिंह, प्रशासक जय किशन साहू, एलसीआईएफ कोआर्डिनेटर अजय गुप्ता, क्लब मेंबर चेयरपर्सन सर्वेश जायसवाल, क्लब सर्विस चैयरपर्सन मनीष सेठ डायरेक्टर संजय बैंकर, विष्णु सहाय, अभिताश गुप्ता, प्रशांत द्विवेदी, रौनक गुप्ता, टेल ट्विस्टर विनय सेठ, लायन टेमर चंदन गुप्ता आदि को उनके पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।
इसके पूर्व मुख्य अतिथि डॉ क्षितिज शर्मा डिस्ट्रिक्ट गवर्नर, दीक्षा अधिकारी चैतन्य पांडेय, वाइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर, विशिष्ट अतिथि दिनेश टंडन ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारम्भ किया। अर्चना सिंह ने ध्वज वंदना की। प्रायोजक क्लब लायन्स क्लब जौनपुर के अध्यक्ष अमित पांडेय ने अतिथियों का स्वागत किया। मुख्य अतिथि ने लायंस इंटरनेशनल से आया क्लब चार्टर व अध्यक्ष का प्रशस्तिपत्र व पिन शशांक सिंह को देकर व सचिव चंद्रशेखर जायसवाल व कोषाध्यक्ष रवि मिगलानी को पिन लगाकर सम्मानित किया। राकेश श्रीवास्तव और शत्रुधन मौर्य को इस नये क्लब के लिए गाइडिंग लायन की पिन से सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर दिनेश टंडन ने नए क्लब के गठन व शानदार समारोह हेतु बधाई दी। कैबिनेट सेक्रेट्री सैय्यद मोहम्मद मुस्तफा ने मंडल की सूचनाओं व लायंस इंटरनेशनल की गतिविधियों से लोगों को अवगत कराया। इस अवसर पर महिला विंग लायनेस क्लब जौनपुर क्षितिज का भी गठन किया गया जिसमें अध्यक्ष यवनिका सिंह, सचिव पूनम जायसवाल, कोषाध्यक्ष सरिता मिगंलानी बनी। चंद्रशेखर जायसवाल ने आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम संयोजक संजय बैंकर रहे। संचालन रवि मिगंलानी ने किया। इस अवसर पर कैबिनेट ट्रेजरर मनीष गुप्ता, एलसीआईएफ कोआर्डिनेटर राकेश श्रीवास्तव, रीजन चेयरमैन शत्रुधन मौर्य, जोन चेयरमैन जोगेश्वर केसरवानी, अशोक मौर्य, डॉ. अजीत कपूर, अरुण त्रिपाठी, निखिलेश सिंह, विजय सिंह बागी, मोती लाल यादव, सूर्य प्रकाश जायसवाल, घनश्याम साहू, मुन्ना ओझा आदि लोग मौजूद रहे।
... और पढ़ें

पूजा पंडालों में 29 को स्थापित होगी मां दुर्गा की प्रतिमाएं

जौनपुर। आगामी 29 सितंबर से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्र को लेकर पूजा पंडालों में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पूजा पंडालों को आकर्षक बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है। मूर्तिकार जहां देवी मां की मूर्तियों को सुसज्जित करने में जुटे हैं वहीं मां के पंडाल भी तैयार किये जा रहे हैं। पूजा पंडालों में 29 सितंबर को मां दुर्गा की प्रतिमाएं स्थापित होने के साथ ही पूजा शुरू हो जाएगी। इस बार जिले में 2200 स्थानों पर देवी प्रतिमाएं स्थापित की जाएंगी।
विभिन्न संस्थाओं से जुड़े लोगों ने देवी प्रतिमाओं के लिए आर्डर दे रहे हैं। समिति की ओर से नवरात्रि के दौरान बिजली, पानी, सुरक्षा, साफ सफाई के लिए जिला प्रशासन को पत्रक देकर पहले ही अवगत करा दिया है। दुर्गा पूजा को हर्ष और उल्लास के साथ मनाने की तैयारियां चल रही हैं। श्री दुर्गा पूजा महासमिति की ओर से जिले में कुल 602 पूजा प्रतिमाएं स्थापित की जाती है। शेष पूजा पंडालों की स्थापना तहसील स्तर पर भरत मिलाप कमेटियां कराती हैं। श्री दुर्गा पूजा महासमिति की ओर से मड़ियाहूं, खेतासराय, गौराबादशाहपुर, मुफ्तीगंज, जफराबाद, हौज, धनियामऊ, तेजीबाजार में प्रतिमाएं स्थापित कराई जाती हैं। जबकि मछलीशहर तहसील में चेयरमैन संजय जायसवाल, शाहगंज, बदलापुर और केराकत में क्षेत्रीय स्तर पर भरत मिलाप और रामलीला समितियों की निगरानी में पूजा पंडाल स्थापित कराए जाते हैं। नवरात्रि में होने वाली मां दुर्गा पूजा और जागरण की सभी तैयारियां पूरी करने में लोग जुटे हैं। दुर्गा पूजा महासमिति के निवर्तमान अध्यक्ष 29 सितंबर से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्र उत्सव को मनाने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जिले में इस बार करीब 2200 देवी प्रतिमाएं स्थापित की जाएगी। दुर्गा पूजा के लिए सुरक्षा, साफ सफाई और प्रकाश की व्यवस्था मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन को पत्रक सौंपा गया है।
आठ अक्तूबर को मूर्तियों का होगा विसर्जन : जौनपुर। नवरात्र के दौरान पूजा पंडालों में मां के नवों रूपों की आराधना के बाद विजय दशमी के दिन आठ अक्तूबर को प्रतिमाओं को विसर्जन किया जाएगा। सभी प्रतिमाएं भंडारी स्टेशन के रास्ते पर कतारबद्ध होंगी। कोतवाली चौराहे पर नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाएगा। जहां से प्रतिमाएं विसर्जन के लिए गोमती नदी के घाट पर पहुंचेगी। सुरक्षा व्यवस्था के बीच गोमती नदी के किनारे बने सरोवर में प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा। कमेटी का गठन कर पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गई है।
... और पढ़ें

वाराणसी सहित इन जिलों में हुईं आपराधिक घटनाएं, जानें कौन सी हैं वो खबरें

वाराणसी सहित आसपास के जिलों में आपराधिक मामले में कम नहीं हो रहे हैं। मझ जिले में पुरानी जमीन को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष में तीन लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही वाराणसी में भी बदमाशों ने दंपती की गोली मारकर हत्या कर दी। चंदौली में पीएम आवास के लाभार्थी से घूस लेने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं बलिया में सितंबर को डेढ़ लाख लूट फरार हुए बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बाकी खबरें पढ़ें आगे...

मऊ जिले के रानीपुर थाना क्षेत्र के ब्राह्मणपुर ग्राम पंचायत के हुड़हरा की मठिया गांव में दो पट्टीदारों के बीच जमीनी विवाद को लेकर उपजे विवाद में शुक्रवार की देर रात खूनी संघर्ष हुआ। धारदार हथियार से लैस पट्टीदार ने अपने साथियों संग दूसरे पक्ष पर जानलेवा हमला कर दिया।

क्लिक कर पढ़ें खबर : 
यूपी : जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, तीन लोगों की हत्या से गांव में दहशत

वाराणसी के चेतगंज थाना क्षेत्र के काली महाल क्षेत्र में शनिवार सुबह पिशाचमोचन की गद्दी और संपत्ति विवाद में पूजा कराने जा रहे कर्मकांडी ब्राह्मण और पत्नी की घर में नृशंस हत्या कर दी गई।

क्लिक कर पढ़ें खबर : डबल मर्डर : कर्मकांड कराने वाले गद्दी संचालक और पत्नी की हत्या, एसएसपी से लिपटकर खूब रोया बेटा ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree