विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

हमीरपुर

बुधवार, 22 जनवरी 2020

पांच हत्याएं: वो आलिया जो बड़े पापा कह गले लग जाती थी, हत्यारे ने उसे भी न बख्शा

फायरिंग के बाद जखेड़ी में तनाव, पुलिस फोर्स तैनात

राठ। कोतवाली क्षेत्र के जखेड़ी गांव में मंगलवार शाम एक शादी वाले घर पर दबंगों ने फायरिंग की थी। गोली के छर्रे लगने से एक अधेड़ घायल हुआ था। फायरिंग के बाद गांव में दहशत का माहौल है। बुधवार शाम भारी पुलिस फोर्स के बीच बरात रवाना हुई।

जखेड़ी गांव निवासी रामगोपाल व कलाधर पक्ष के बीच पुरानी रंजिश चली आ रही है। रामगोपाल के पुत्र प्रीत कुमार का विवाह रिहुंटा गांव निवासी शिवराम की पुत्री रश्मि से तय हुआ है। मंगलवार को मायने पर घर में मिठाई बन रही थी। तभी कलाधर के लड़के पवन, चमन, विपिन व कल्लू अवैध असलहों से लैस होकर आए।

आरोप है कि इन लोगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। जिसमें गोली की बारूद व छर्रे लगने से विवाह में शामिल होने आए इटौरा बुजुर्ग गांव निवासी रामरतन राजपूत घायल हो गए। रामगोपाल ने बताया दबंग शादी में व्यवधान की धमकी दे रहे हैं। जिसके बाद गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। बुधवार शाम पुलिस फोर्स की घेराबंदी में दूल्हा निकासी के बाद बरात रिहुंटा के लिए रवाना हुई है।

घायल रामरतन निवासी इटौरा बुजुर्ग, थाना महोबकंठ जनपद जालौन ने कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी है। कोतवाल मनोज शुक्ला ने बताया तहरीर के आधार पर जखेड़ी गांव निवासी पवन, चमन, विपिन व कल्लू पुत्र कलाधर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। बताया कि चारों आरोपी घर छोड़ कर फरार हैं।

लूट में जेल जा चुका है एक आरोपी
फायरिंग की घटना में आरोपी बनाया गया चमन पुत्र कलाधर वर्ष 2016 में लूट के मामले में जेल जा चुका है। बीते 3 मई 2016 को कोतवाली पुलिस ने चमन को उसके एक साथी सहित गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जिनके पास से चार लूटी गईं बाइकें, लूटे हुए जेवर व तमंचे बरामद हुए थे। गिरफ्तार करने वाली टीम को आईजी इलाहाबाद, डीआईजी बांदा, व एसपी हमीरपुर ने नगद पुरस्कार भी दिया था।

दो पक्षों में रंजिश के चलते मंगलवार शाम हुई थी फायरिंग
पुलिस सुरक्षा के बीच शादी वाले घर से बरात हुई रवाना
अमर उजाला ब्यूरो
... और पढ़ें

मौरंग भरे 50 ओवरलोड ट्रकों को पकड़ा

हमीरपुर। जिले की बेतवा नदी पर संचालित तीन मौरंग खदानों में छापेमारी से मौरंग कारोबारियों में हड़कंप मचा रहा। वहीं सरीला तहसील के जलालपुर गांव में 50 ओवरलोड ट्रक पकड़े गए। बिना रायल्टी रसीद के निकल रहे एक ओवरलोड ट्रक को सीज किया गया है। जिलाधिकारी ने तीनों पट्टाधारकों के लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश खनिज अधिकारी को दिए हैं।

जिलाधिकारी ने मंगलवार को भेड़ी खरका स्थित बेतवा नदी पर संचालित 23/19 मौरंग खदान पर छापा मारा। वहीं थाना कुरारा क्षेत्र के बेरी गांव के निकट संचालित खंड संख्या 10-33 व 36 में छापेमारी की। इन तीनों खनन क्षेत्रों से 12 पोकलैंड मशीनों को पकड़कर थानों में खड़ा कराया गया। साथ ही पट्टा संचालकों के खिलाफ संबंधित थानों में रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

वहीं सरीला एसडीएम जुबेर वेग ने जलधारा से निकाली गई भेड़ी खरका मौरंग खदान की नाप शुरू करा दी है। साथ ही जलालपुर के निकट बने चेकपोस्ट पर छापेमारी कर तहसीलदार, एआरटीओ व खनिज सर्वेक्षक ने 50 ओवरलोड ट्रकों को पकड़ा और कार्रवाई की। इन वाहनों से 21.10 लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया है। साथ ही बिना रायल्टी के एक मौरंग भरे ट्रक सीज किया गया है।

जिलाधिकारी ने तीन खनिज पट्टों के निरस्तीकरण के निर्देश दिए
अमर उजाला ब्यूरो
... और पढ़ें

हमीरपुर: फसल की रखवाली कर रहे दो युवकों पर धारदार हथियार से हमला, एक की मौत, एक गंभीर

घायल युवक घायल युवक

महिला ने रचाई दो शादियां, बेटे के जन्मदिन पर पहले पति के साथ आपत्तिजनक हालत में मिली, फिर हुआ ये सब

हमीरपुर: पुलिस ने डेढ़ क्विंटल गांजा समेत तीन लोगों को किया गिरफ्तार

हमीरपुर में पुलिस ने स्वॉट व सर्विलांस टीम की मदद से मंगलवार रात सुमेरपुर थानाक्षेत्र के पंधरी व इसूली गांव में छापा मारकर तीन युवकों को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से करीब डेढ़ क्विंटल गांजा, ढाई लाख रुपये व एक लोडर बरामद किया है। बरामद गांजा की कीमत एसपी ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ से अधिक की बताई है। एसपी ने अच्छे कार्य के लिए पुलिस टीम को 25 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। सभी गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की भी कार्रवाई किए जाने की बात कही है।

पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि मंगलवार रात सुमेरपुर थाना पुलिस ने स्वॉट टीम व सर्विलांस टीम के सहयोग से पंधरी गांव निवासी रोहित सिंह उर्फ मुखिया के पास से 10 किलो गांजा, इसूली गांव से भगवान सिंह उर्फ बलवंता निवासी पपरेंदा व रवि सिंह निवासी पड़ोहरा थाना पैलानी बांदा को गिरफ्तार कर एक क्विंटल 40 किलो गांजा व बिक्री का 258500 रुपये व एक लोडर बरामद किया है। बताया कि इसुली निवासी दो युवक राजेंद्र सिंह व जितेंद्र सिंह मौके से भाग निकले।
... और पढ़ें

हमीरपुर: पुलिस ने भारी मात्रा में सुतली बम और बारूद बरामद किया, महिला गिरफ्तार

कानपुर में बिधनू थानाक्षेत्र के द्विवेदी नगर में सुतली बम (दैमार) के विस्फोट से एक युवक की मौत के बाद अलर्ट पुलिस ने हमीरपुर में स्थानीय पुलिस के सहयोग से कस्बे के ईदगाह के पीछे एक मकान में छापा मारा। यहां से पुलिस ने भारी मात्रा में बारूद, बने व अधबने सुतली बम सहित अन्य सामग्री बरामद की है।

पुलिस ने बरामद बारूद व सुतली बमों को नष्ट करा दिया है। सोमवार शाम करीब 6 बजे बिधनू थानाक्षेत्र के द्विवेदी नगर में सुतली बम (दैमार) पटाखा से भरी बोरी को रखते विस्फोट हो गया था। जिससे गांव निवासी युवक सागर (25) की मौत हो गई, जबकि प्रखर साहू (24) गंभीर रूप से घायल है।

घायल ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसने बम सुमेरपुर कस्बा निवासी शाहरुख से लेकर आया है। घायल की निशानदेही पर बिधनू थानाध्यक्ष सुखराम रावत ने स्थानीय पुलिस को साथ लेकर को कस्बे के ईदगाह मोहल्ला निवासी शाहरुख के घर छापा मारा।

जहां से पुलिस ने भारी मात्रा में बारूद, बने व अधबने सुतली बम, कंकर, मिट्टी आदि बरामद की है। पुलिस ने सामग्री को कब्जे में लेकर नमूना भरकर जांच को भेजा है। जबकि विस्फोटक सहित अन्य सामान को नष्ट करा दिया।

बिधनू थानाध्यक्ष ने बताया उनके थानाक्षेत्र के द्विवेदी नगर निवासी घायल प्रखर साहू ने बताया कि वह यह सुतली बम सुमेरपुर कस्बा निवासी शाहरुख खान के यहां से लाया था। बोरी का वजन अधिक होने पर सहयोग के लिए उसने सागर को बुलाया था। लेकिन बोरी रखते समय विस्फोट होने से सागर की मौत हो गई। छापेमारी में घर पर शाहरुख नहीं मिला।

पुलिस को उसकी मां परबीनबानो मिली। थानाध्यक्ष गिरेंद्रपाल सिंह ने बताया कि छापेमारी में 1200 तैयार सुतली बम, 800 अधबने देसी सुतली बम दो बोरियों में बरामद हुआ है। इसके साथ ही करीब 20 किग्रा तैयार बारूद व एक हजार मस्ताब, सुतली, कंकड़ आदि बरामद हुए हैं। 
... और पढ़ें

गायत्री प्रजापति दुष्कर्म मामला: स्वतंत्र गवाह के घर पर गोलियां बरसाईं, बाइक सवार आरोपी फरार

पुलिस गिरफ्त में महिला

हमीरपुर: ग्रामीणों ने एसडीओ और जेई को जमकर पीटा, ये है पूरा मामला

यूपी: युवक की हत्या कर शव पेड़ पर लटकाया, दुर्गा पंडाल में पटाखा छुड़ाने को लेकर हुआ था विवाद

शराब के नशे में धुत पिता ने चार वर्षीय बेटी को नदी में फेंककर मार डाला फिर अपने ही घर में लगाई आग

यूपी के हमीरपुर में सोमवार शाम शराब पीकर पत्नी से झगड़ा करने के बाद मजदूर ने पुत्री एवं पुत्र को बाइक पर बैठाकर घर से निकल गया और बांदा जनपद के पैलानी डेरा के पास केन नदी के पुल से चार वर्षीय पुत्री को नदी में फेंककर मार डाला। पिता की इस हरकत को देख उसका पुत्र भयभीत होकर मौके से भाग निकला। बाद में रास्ते में मिले पुत्र को समझाकर घर वापस लौट आया।

मगर भयभीत पुत्र ने पूरी घटना अपनी मां को बता दी। इसके बाद मजदूर ने अपने ही घर में आग लगा दी। जिसे पड़ोसियों ने कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया। पत्नी ने पति की इस हरकत से पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर पुत्री के शव को नदी से बरामद किया है।
... और पढ़ें

कार सवार बदमाशों ने फौजी से मारपीट कर लूटे जेवरात, पुलिस को देख फायरिंग करते हुए भाग निकले

हमीरपुर के राठ में पत्नी के साथ गांव जा रहे फौजी को घेर कर कार सवार बदमाशों ने मारपीट की। उसकी पत्नी के एक लाख रुपये कीमत के जेवरात लूट लिए। गोहांड एसआई को मौके पर आता देख बदमाश फायरिंग करते हुए भाग गए।

मझगवां थाने के महजौली गांव निवासी अरविंद राजपूत ने बताया कि वह फौज में तैनात है। कुछ दिन पहले अवकाश पर अपने घर आया था। शुक्रवार सुबह डकोर थाने के मकरेछा गांव में आयोजित जन्म दिन की पार्टी में शामिल होने अपनी पत्नी सहित गया था।

जहां से रात करीब 8 बजे वापस गांव के लिए लौट रहा था। नहर किनारे गांव से कुछ दूर वैगनार कार सवार करीब आधा दर्जन बदमाशों ने उसका रास्ता रोक लिया। बदमाश उसकी पत्नी के जेवरात छीनने का प्रयास करने लगे।

विरोध करने पर फौजी के साथ मारपीट भी की। आरोप है कि बदमाशों ने दो मंगलसूत्र, जंजीर, झुमकी सहित लाखों के जेवरात लूट लिए। सूचना पाकर गश्त पर निकले गोहांड चौकी इंचार्ज अमरसिंह मौके पर पहुंच गए।

जिन्हें देख बदमाश फायरिंग करते हुए अपनी कार मौके पर छोड़ कर भाग निकले। चौकी इंचार्ज ने कार को अपने कब्जे में ले लिया है। सीओ शुभसूचित ने कहा कि मारपीट की घटना हुई है। जांच पड़ताल के बाद कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन