बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन

हमीरपुर

विज्ञापन
कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें
Myjyotish

कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

हमीरपुर: पूर्व प्रधान व पुत्र की गोली मारकर हत्या, दूसरे पुत्र की हालत नाजुक

हमीरपुर जिले में राठ कोतवाली क्षेत्र के ददरी गांव में मंगलवार शाम खेत से बाइक पर लौट रहे दो भाइयों पर करीब छह आरोपियों ने अपने मकान के सामने रोककर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। बेटों के ऊपर हो रही फायरिंग की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे पिता पूर्व प्रधान को गोली मार दी।

इसमें पूर्व प्रधान व उसके बड़े पुत्र की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं गोली लगने से पूर्व प्रधान का छोटा पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे झांसी रेफर किया गया है। दोहरे हत्याकांड की सूचना मिलते ही एसपी ने गांव पहुंच घटना की जानकारी ली है।

एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों के लोगों के खिलाफ एक साल पूर्व हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज हुआ था। इसी मुकदमे को लेकर एक पक्ष से तीन व मृतक पक्ष से सिर्फ एक युवक को आरोपी बनाया गया था। इसी मुकदमे में खर्च हुए रुपयों को लेकर इनका विवाद था। जिस पर हत्याकांड को अंजाम दिया गया है।

ददरी गांव निवासी पूर्व प्रधान पृथ्वीराज यादव (60) के घायल पुत्र धीरेंद्र यादव (30) ने बताया कि मंगलवार शाम करीब साढ़े छह बजे बड़े भाई जितेंद्र यादव (35) के साथ खेतों से लौट रहा था। गांव में कपिल राजपूत के दरवाजे से जैसे ही निकले। तभी कपिल व उसके पांच साथियों ने उनकी बाइक रोक ली।
... और पढ़ें

हमीरपुर: सोते युवक की कुल्हाड़ी से हत्या, रतीराम के धोखे में कर दी पिंटू की हत्या, पुलिस ने आरोपी को दबोचा

हमीरपुर जिले में राठ कोतवाली क्षेत्र के धनौरी गांव में दुकान के बाहर सो रहे युवक पर गांव के ही अधेड़ ने कुल्हाड़ी से हमला कर घायल कर दिया। जानकारी होने पर परिजन पहुंचे और युवक को उपचार के लिए झांसी ले जाने लगे जहां रास्ते में उसकी मौत हो गई।

सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। एएसपी संतोष कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण का परिजनों से जानकारी ली। धनौरी गांव निवासी खेमचंद्र राजपूत ने बताया उनका पुत्र पिंटू (22) गांव में ही बस स्टैंड के पास मोबाइल मरम्मत की दुकान किए था।

रविवार रात वह दुकान के बाहर तख्त पर सो रहा था। समीप में ही गांव के बालेंद्र व रामदयाल सोए थे। रात करीब 12 बजे गांव का चंद्रशेखर राजपूत पुत्र प्रेमनारायण कुल्हाड़ी लेकर पहुंचा और पिंटू पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

गर्दन में कुल्हाड़ी लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। समीप सो रहे बालेंद्र व सतीश के शोर मचाने पर आरोपी मौके से भाग निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों के सहयोग से घायल को सीएचसी में भर्ती कराया।
... और पढ़ें

हमीरपुर: ग्यारहवीं के छात्र की बेरहमी से हत्या, बचाने पहुंचे पिता व पड़ोसी किशोरी को भी कुल्हाड़ी मार किया घायल

हमीरपुर जिले के राठ में मामूली विवाद में रंजिश मान बैठे पड़ोसी ने ग्यारहवीं के छात्र पर कुल्हाड़ी से हमलाकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। चीख सुनकर बचाने पहुंचे छात्र के पिता के पैर में भी कुल्हाड़ी मारकर घायल कर दिया। पड़ोसी किशोरी को भी पीटा।

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया। सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और दोनों घायलों को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया है। दिनदहाड़े हुई इस हत्या से गांव में सनसनी फैल गई।

कोतवाली क्षेत्र के धमना गांव निवासी विशाल कुमार अनुरागी ने बताया शनिवार दोपहर करीब दो बजे उनका चचेरा भाई विकास कुमार (17) पुत्र अशोक कुमार अनुरागी अपने घर पर था। तभी वहां पहुंचे पड़ोसी सुरेश प्रजापति पुत्र मूलचंद्र ने विकास को ललकारा।
... और पढ़ें

हमीरपुर: ससुराल की चौखट पर दामाद ने खुद को पेट्रोल डाल आग लगाई, बचाने में पत्नी भी झुलसी

कस्बे के चार थोक मोहल्ला ससुराल आए जालौन जिला के उरई निवासी युवक ने दरवाजे पर गाली-गलौज कर पत्नी को साथ में चलने की जिद की। पत्नी के अगले दिन चलने को कहने पर वह क्रोधित हो गया और अपने ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। आग बुझाने आई पत्नी भी झुलस गई। दोनों घायलों को सीएचसी भर्ती कराया गया, जहां से चिकित्सकों ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

मुस्करा के गुदरिया बाबा मेला मैदान के पास चार थोक निवासी मातादीन अहिरवार ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे उनका दामाद मनीष (27) निवासी नया रामनगर ईदगाह के पीछे शहर उरई बाइक से घर आए और दरवाजे पर गाली गलौज करने लगे। उन्होंने बताया कि बोतल में लिए पेट्रोल को अपने ऊपर डालकर कर आग लगा ली। वहीं मेले में सैकड़ों की भीड़ घटना देख दामाद को बचाने दौड़ पड़ी। बमुश्किल आग पर काबू पाया।
... और पढ़ें
आग लगाने के बाद घायल युवक को जिला अस्पताल ले जाते परिजन आग लगाने के बाद घायल युवक को जिला अस्पताल ले जाते परिजन

मजदूर से किशोरी को हुआ प्यार: शादीशुदा प्रेमी के साथ रहने की जिद पर अड़ी नाबालिग प्रेमिका, हाईवोल्टेज ड्रामा

हमीरपुर जिले के कुरारा कस्बे में थाने के सामने नाबालिग प्रेमिका ने शादीशुदा प्रेमी के साथ रहने को लेकर जमकर ड्रामा किया। किशोरी का ड्रामा देखकर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। माता-पिता के समझाने के बावजूद वह अपने प्रेमी के साथ रहने की जिद करती रही।

ललपुरा थानाक्षेत्र के एक गांव निवासी प्रेमिका अपने प्रेमी के गांव पहुंच गई। वहीं अपनी बेटी का पता लगाते उसके माता-पिता भी पहुंचे। परिजन उसे घर चलने के लिए मनाते रहे, लेकिन किशोरी ने वापस जाने से मना कर प्रेमी के दरवाजे पर ड्रामा शुरू कर दिया।

ग्रामीणों ने बताया युवक मौजूदा समय में दिल्ली में मजदूरी कर रहा है। परेशान परिजनों ने यूपी 112 पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने किशोरी व उनके परिजनों को थाने ले आई। जहां पुलिस ने माता-पिता से पुत्री को घर ले जाने के लिए कहा।

थाने के बाहर निकलते ही किशोरी ने फिर ड्रामा शुरू कर दिया। देखते ही देखते सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। लड़की के पिता ने बताया उनकी पुत्री बिना बताए चुपचाप घर से निकल आई है। युवक जो शादीशुदा है। उसके साथ रहने की जिद कर रही है। युवक उनकी बिरादरी का भी नहीं है। बताया ईंट भट्ठे में दोनों परिवार के एक साथ काम करते रहे हैं। कस्बे के लोगों ने जबरन किशोरी को घर भिजवा दिया।
... और पढ़ें

हमीरपुर: दो दिन से लापता छात्र का शव नाले में मिला, हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

हमीरपुर जिले में भरुआसुमेरपुर कस्बे से दो दिन पहले गायब छात्र का शव बुधवार को कांशीराम कालोनी के पीछे करोड़न नाले में मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतक के पिता ने दो लोगों पर हत्या कर शव फेंकने की आशंका जताई है।

कस्बे के बसन्त नगर निवासी कमरुद्दीन का पुत्र सुब्बी (12) मोहल्ले के सरकारी स्कूल में कक्षा 5 का छात्र था। सोमवार को वह मोहल्ले के दो युवकों के साथ गया था। मंगलवार को पिता ने बच्चे के गुमशुदगी की सूचना पुलिस को दी थी। बुधवार को बच्चे का शव कांशीराम कालोनी के पीछे करोड़न नाले के पास गड्ढे में पड़ा मिला।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। थानाध्यक्ष बीपी की सूचना पर सीओ सदर अनुराग सिंह व एएसपी अनूप कुमार ने मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का जायजा लिया और घटना के खुलासे के लिए थानाध्यक्ष को कड़े निर्देश दिए। घटना से परिवार में कोहराम मच गया है। मृतक का पिता मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता है।
... और पढ़ें

हमीरपुर: बदमाश ने की फायरिंग, सिपाही घायल, मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी बदमाश को भी लगी गोली, दबोचा गया

हमीरपुर जिले के राठ कस्बे में फौजी के घर से पिस्टल चोरी के मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर 25 हजार के इनामी बदमाश ने फायरिंग कर दी। दोनों तरफ से जवाबी फायरिंग में इनामी बदमाश और पुलिस कांस्टेबल गोली लगने से घायल हो गए।

रविवार रात करीब 9 बजे मुखबिर की सूचना पर इंस्पेक्टर राजेश चंद्र त्रिपाठी, दरोगा यज्ञनारायण भार्गव पुलिस फोर्स के साथ पड़रा गांव नहर के पास पहुंचे। तभी पुलिस को देखकर बदमाश रामबरन ने फायरिंग कर दी। अपने बचाव में पुलिस टीम ने भी जवाबी फायरिंग की।

इस मुठभेड़ में पुलिस टीम के कांस्टेबल पंकज यादव निवासी अलीगढ़ व चिकासी थानाक्षेत्र के फरार आरोपी रामबरन घायल हो गए। दोनों घायलों को पुलिस सीएचसी लेकर पहुंची। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉ. भरत राजपूत ने दोनों को झांसी रेफर कर दिया।

एसपी कमलेश दीक्षित ने बताया फरार आरोपी रामबरन के ऊपर लूट समेत तीन मामले दर्ज हैं। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। बताया मुठभेड़ में घायल आरोपी को गिरफ्तार कर एक 315 बोर तमंचा व दो कारतूस बरामद किए हैं। घटना के बाद गांव में दहशत है। पुलिस फोर्स तैनात है।
... और पढ़ें

हमीरपुर: छत पर सो रहे युवक की धारदार हथियार से हत्या, तीन के खिलाफ रिपोर्ट

घटनास्थल पर कोतवाल व पुलिस फोर्स
हमीरपुर जिले में चिकासी थानाक्षेत्र के इछौरा गांव में शनिवार की रात छत पर सो रहे युवक की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। सुबह शव उसी के दरवाजे के पास पड़ा मिला। मृतक के पिता ने तीन लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

इछौरा गांव निवासी केसरी प्रसाद राजपूत खेती व मजदूरी कर परिवार चलाते हैं। उनका बड़ा बेटा जगदीश (35) भी उनके साथ खेती में हाथ बंटाता था। शनिवार को उनका बड़ा बेटा छत पर सोने गया था। रविवार सुबह प्रभातफेरी पर निकले ग्रामीणों ने जगदीश का शव दरवाजे के पास पड़ा देखा तो परिजनों को इसकी सूचना दी।

मृतक के पिता ने बताया उनके बेटे की हत्या की गई है। बताया गांव के तीन लोग शराब के नशे में शनिवार रात उनके दरवाजे के पास घूम रहे थे। तथा किसी की हत्या करने की चर्चा भी कर रहे थे। घटना के बाद से मृतक के घर कोहराम मचा है।

पत्नी संध्या व बेटे रिशी (15), मोनू (11) व बेटी रेशमा (13) व छोटे भाई विक्रम (28) रो रोकर बेहाल हैं। घटना की सूचना मिलते ही रविवार को सीओ विवेक यादव फॉरेंसिक टीम व स्क्वायड के साथ पहुंचे और पड़ताल की। एसपी कमलेश दीक्षित ने बताया मृतक के पिता की तहरीर पर गांव के सतीश शर्मा, ठाकुरदास व भानुप्रताप के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया गया है। कहा घटना की बारीकी से जांच कराई जा रही है। शव का पोस्टमार्टम कराया है। कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति साफ होगी।
... और पढ़ें

रिश्तों से रिसता खून: पिता का कत्ल कर बेटा बोला- मां की हत्या का बदला लिया

हमीरपुर जिले के भौंरा गांव में पत्नी के हत्यारोपी की बेटे ने धारदार हथियार से हत्या कर दी और पुलिस से कहा कि उसने अपनी मां की हत्या का बदला लिया है। मृतक के बड़े पुत्र ने अपने भाई के खिलाफ पिता की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस के मुताबिक भौंरा गांव में छिद्दू वर्मा (65) ने करीब 10 साल पहले अपनी पत्नी पैसुन की धारदार हथियार से हत्या कर दी थी। शनिवार तड़के छिद्दू की उसके छोटे पुत्र संजय ने धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी।

पुलिस के पहुंचने पर वह बोला कि उसने अपनी मां की हत्या का बदला ले लिया। पुलिस ने संजय को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ छिद्दू के बड़े पुत्र ओमकार ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसके मुताबिक मां की हत्या के बाद से संजय का मानसिक कमजोर होने पर इलाज करा रहे थे।

एएसपी अनूप कुमार, सीओ सदर अनुराग सिंह, डॉग स्क्वाड, फोरेंसिक टीम ने गांव पहुंचकर घटना का जायजा लिया। सीओ सदर अनुराग सिंह ने बताया मृतक के बड़े पुत्र ओमकार की तहरीर पर हत्यारोपी संजय के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
... और पढ़ें

हमीरपुर: दबंग दुकानदार ने दरोगा का सिर फोड़ा, हालत गंभीर

हमीरपुर जिले के राठ में दुकान पर देर शाम तक अराजकतत्वों का जमावड़ा लगाने से रोकने पर दुकानदार ने दरोगा के सिर पर लाठी मार दी। जिससे उनके सिर पर चोटें आई हैं। घायल दरोगा का प्राइवेट अस्पताल में उपचार कराया गया है।

हमीरपुर रोड अंबे पैलेस के पास लॉकडाउन में एक नमकीन, चाय की गुमटी खुली देख रविवार शाम करीब 7:30 बजे कोतवाली के दरोगा दिनेश सिंह यादव ने दुकानदार से दुकान बंद करने को कहा। जिस पर दुकानदार भड़क गया। डंडा उठाकर दरोगा के सिर पर मार दिया।

जिससे उनके सिर से खून बहने लगा। इसके बाद आरोपी मौके से भाग निकला। दरोगा के साथी ने उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया। दरोगा ने बताया उक्त दुकान पर देर रात तक अराजकतत्वों का जमावड़ा रहता है।

दरोगा पर हमले की जानकारी पर आरोपी की तलाश के लिए पुलिस जगह-जगह छापा मार रही है। कोतवाल राजेश चंद्र त्रिपाठी ने कहा कि दुकान बंद करने की बात कहने पर दुकानदार ने दरेागा पर हमला किया है। आरोपी जरिया थाने के किसी गांव का निवासी है। अतरौलिया मोहल्ले में किराए पर रहता है।
... और पढ़ें

हमीरपुर: युवक की संदिग्ध हालात में गोली लगने से मौत, मौके पर तमंचा और मोबाइल मिला

यूपी के हमीरपुर जिले में बुधवार को युवक की मौत का एक सनसीखेज मामला सामने आया है। थाना जरिया के इटैटेलियाबाजा गांव में खेतों में 40 वर्षीय युवक की संदिग्ध हालात में गोली लगने से मौत हो गई। सुबह शव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस का कहना है कि प्रथमदृष्टया युवक ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है। मौके पर एक तमंचा 315 बोर व 7 जिंदा कारतूस, मोबाइल फोन मिला है।

पुलिस अधीक्षक एनके सिंह ने बताया कि मृतक जयपाल के पिता माधव प्रसाद ने तहरीर दी है, जिसमें कहा कि युवक मंगलवार की रात असहज महसूस कर रहा था। उन्होंने किसी पर हत्या की आशंका नहीं जताई है। मौके पर डॉग स्क्वायड की टीम सहित सीओ द्वारा जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

हमीरपुर: प्रेम-प्रसंग में युवक व उसकी चाची की हत्या, मवेशियों के बाड़े में मिले शव

हमीरपुर जिले में जरिया थाना क्षेत्र के खेड़ा शिलाजीत गांव में (38) वर्षीय महिला संतोषी व उसके पारिवारिक भतीजे सत्येंद्र (25) का शव संदिग्ध परिस्थितियों में गांव में अलग-अलग मवेशियों के बाड़ों में पड़े मिलने से सनसनी फैल गई। घटना के पीछे प्रेम प्रसंग की चर्चाएं की जा रही हैं।

मृतक सत्येंद्र की अगले 15 दिन बाद शादी होनी थी। दोनों के शवों में चोट के निशान भी नहीं है। ऑनर किलिंग की संभावना भी जताई जा रही है। शुक्रवार शाम करीब छह बजे दोनों बाइक से कहीं बाहर निकल गए थे। इस पर परिजन रात भर ढूंढते रहे।
 
मृतका के बेटे आशीष ने बताया कि उनकी मम्मी मोबाइल पर किसी से बात कर रही थी। मना करने पर वह छत से कूदी और आगे बाइक लिए खड़े किसी युवक के साथ चलीं गईं। गांव निवासी शिवकरन तिवारी ने कहा कि उन्होंने इस प्रकार की घटना पहली बार देखी है।

बताया कि जिन बाड़ों में शव मिले हैं उनमें बाहर से दरवाजों पर ताले लगे थे। युवक के शरीर में चोटों के निशान नहीं है। वहीं महिला के गर्दन में साड़ी लिपटी मिली है। मृतक सत्येंद्र के पास मृतका का मोबाइल मिला है। पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि दोनों के शव अलग-अलग बाड़ों में मिले हैं। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग होना बताया जा रहा है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। दोनों परिवारों ने तहरीर दी है।
... और पढ़ें

हमीरपुर: बैनामा कराने गए दंपती से टप्पेबाजी, अधिवक्ता के बस्ते से 2.65 लाख रुपयों से भरा बैग हुआ गायब

हमीरपुर जिले के मौदहा में सेवानिवृत्त शिक्षक अपनी पत्नी के साथ बुधवार को बैनामा कराने तहसील गए थे। जहां वह टप्पेबाजी के शिकार हो गए। टप्पेबाज उनका 2.65 लाख रुपये, चेकबुक समेत अन्य सरकारी दस्तावेज से भरा बैग लेकर गायब हो गया।

कस्बे में आए दिन होने वाली टप्पेबाजी की घटनाओं से लोग दहशत में हैं। पुलिस मामले में सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है। विकासखंड के सिसोलर गांव निवासी गोमती अपने सेवानिवृत्त पति कृष्णबिहारी के साथ बुधवार करीब ढाई बजे तहसील आईं थी।

उन्हें गांव निवासी सूरजबली की जमीन का बैनामा कराना था। बैनामा के लिए शिक्षक ने मौदहा कस्बे के स्टेट बैंक से दो लाख पैंसठ हजार रुपये निकाले थे और स्टांप खरीदने के लिए अधिवक्ता कृष्ण कुमार यादव के बस्ते पर गए। पीड़ित गोमती व उनके पति कृष्णबिहारी ने बताया है जैसे ही रुपये से भरा कपड़े का झोला उन्होंने अधिवक्ता के बस्ते में रखा।

वैसे ही पीछे लगे टप्पेबाज ने नजर चूकते ही रुपयों से भरा झोला पार कर दिया। झोले के गायब होते ही दंपति बदहवास हो गए। उसमें रुपयों के अलावा आधार कार्ड, पैनकार्ड, पासबुक, चेकबुक व अन्य कागजात थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी के फुटेज खंगालने शुरू कर दिए हैं।

कोतवाल मनोज कुमार पांडेय ने बताया अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। अधिवक्ता कृष्ण कुमार यादव ने बताया एक दुबला सा युवक था। जो बैंक से ही उनके पीछे लगा था। पुलिस बैंक के सीसीटीवी से फुटेज के आधार पर तलाश कर रही है।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00