विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

हमीरपुर: किशोरी को बंधक बनाकर दुष्कर्म का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

हमीरपुर जिले के जरिया थानाक्षेत्र के एक गांव में 16 वर्षीय किशोरी को दो दिन बंधक बनाकर दुष्कर्म किया। उसके परिजन उसकी खोजबीन में जुटे रहे। हालांकि पुलिस इसे प्रेम प्रसंग का मामला बता रही है। पुलिस ने किशोरी के पिता की तहरीर पर दुष्कर्म, पास्को एक्ट व अनुसूचित जाति के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एक गांव निवासी किशोरी के पिता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 16 नवंबर को वह पत्नी व बच्चों के साथ ईट भट्ठे पर मजदूरी करने जाने की तैयारी में था। तभी उसकी 16 वर्षीय पुत्री पैर में चोट लगे होने पर दवा लेने की बात कहकर पड़ोस में गई थी और वहां से अचानक गायब हो गई। काफी खोजबीन के बाद उसका कोई सुराग नहीं लगा।
... और पढ़ें

हमीरपुर: पुलिस ने डेढ़ क्विंटल गांजा समेत तीन लोगों को किया गिरफ्तार

हमीरपुर में पुलिस ने स्वॉट व सर्विलांस टीम की मदद से मंगलवार रात सुमेरपुर थानाक्षेत्र के पंधरी व इसूली गांव में छापा मारकर तीन युवकों को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से करीब डेढ़ क्विंटल गांजा, ढाई लाख रुपये व एक लोडर बरामद किया है। बरामद गांजा की कीमत एसपी ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ से अधिक की बताई है। एसपी ने अच्छे कार्य के लिए पुलिस टीम को 25 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है। सभी गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की भी कार्रवाई किए जाने की बात कही है।

पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि मंगलवार रात सुमेरपुर थाना पुलिस ने स्वॉट टीम व सर्विलांस टीम के सहयोग से पंधरी गांव निवासी रोहित सिंह उर्फ मुखिया के पास से 10 किलो गांजा, इसूली गांव से भगवान सिंह उर्फ बलवंता निवासी पपरेंदा व रवि सिंह निवासी पड़ोहरा थाना पैलानी बांदा को गिरफ्तार कर एक क्विंटल 40 किलो गांजा व बिक्री का 258500 रुपये व एक लोडर बरामद किया है। बताया कि इसुली निवासी दो युवक राजेंद्र सिंह व जितेंद्र सिंह मौके से भाग निकले।
... और पढ़ें

हमीरपुर: पुलिस ने भारी मात्रा में सुतली बम और बारूद बरामद किया, महिला गिरफ्तार

कानपुर में बिधनू थानाक्षेत्र के द्विवेदी नगर में सुतली बम (दैमार) के विस्फोट से एक युवक की मौत के बाद अलर्ट पुलिस ने हमीरपुर में स्थानीय पुलिस के सहयोग से कस्बे के ईदगाह के पीछे एक मकान में छापा मारा। यहां से पुलिस ने भारी मात्रा में बारूद, बने व अधबने सुतली बम सहित अन्य सामग्री बरामद की है।

पुलिस ने बरामद बारूद व सुतली बमों को नष्ट करा दिया है। सोमवार शाम करीब 6 बजे बिधनू थानाक्षेत्र के द्विवेदी नगर में सुतली बम (दैमार) पटाखा से भरी बोरी को रखते विस्फोट हो गया था। जिससे गांव निवासी युवक सागर (25) की मौत हो गई, जबकि प्रखर साहू (24) गंभीर रूप से घायल है।

घायल ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसने बम सुमेरपुर कस्बा निवासी शाहरुख से लेकर आया है। घायल की निशानदेही पर बिधनू थानाध्यक्ष सुखराम रावत ने स्थानीय पुलिस को साथ लेकर को कस्बे के ईदगाह मोहल्ला निवासी शाहरुख के घर छापा मारा।

जहां से पुलिस ने भारी मात्रा में बारूद, बने व अधबने सुतली बम, कंकर, मिट्टी आदि बरामद की है। पुलिस ने सामग्री को कब्जे में लेकर नमूना भरकर जांच को भेजा है। जबकि विस्फोटक सहित अन्य सामान को नष्ट करा दिया।

बिधनू थानाध्यक्ष ने बताया उनके थानाक्षेत्र के द्विवेदी नगर निवासी घायल प्रखर साहू ने बताया कि वह यह सुतली बम सुमेरपुर कस्बा निवासी शाहरुख खान के यहां से लाया था। बोरी का वजन अधिक होने पर सहयोग के लिए उसने सागर को बुलाया था। लेकिन बोरी रखते समय विस्फोट होने से सागर की मौत हो गई। छापेमारी में घर पर शाहरुख नहीं मिला।

पुलिस को उसकी मां परबीनबानो मिली। थानाध्यक्ष गिरेंद्रपाल सिंह ने बताया कि छापेमारी में 1200 तैयार सुतली बम, 800 अधबने देसी सुतली बम दो बोरियों में बरामद हुआ है। इसके साथ ही करीब 20 किग्रा तैयार बारूद व एक हजार मस्ताब, सुतली, कंकड़ आदि बरामद हुए हैं। 
... और पढ़ें

हमीरपुर: मामूली विवाद में लाइसेंसी रिवॉल्वर से ट्रक मालिक को मारी गोली, गंभीर

हमीरपुर जिले के सुमेरपुर थानाक्षेत्र में मुंडेरा गांव के निकट शनिवार देर रात ट्रक और स्कॉर्पियो की टक्कर के बाद हुए विवाद में तथाकथित बाल विकास अधिकारी ने ट्रक मालिक को लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल ट्रक मालिक को सदर अस्पताल रेफर किया गया है।

शनिवार रात करीब नौ बजे थानाक्षेत्र के मुंडेरा गांव के निकट सुमेरपुर सिसोलर मार्ग पर मौरंग लादकर आ रहे ट्रक की स्कॉर्पियो से मामूली टक्कर हो गई। जिस पर स्कॉर्पियो सवार अपने को तथाकथित बाल विकास अधिकारी कह रहे उमाशंकर श्रीवास अपने साथियों के साथ ट्रक ड्राइवर से झगड़ा करने लगे।

ट्रक ड्राइवर ने इसकी सूचना ट्रक मालिक सुमेरपुर कस्बे के धर्मेश्वर बाबा निवासी विवेक साहू को दी। विवेक साहू ने मौके पर पहुंचकर समझौते का प्रयास किया। लेकिन विवाद इतना बढ़ा कि उमाशंकर श्रीवास ने ट्रक मालिक विवेक साहू को अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली मार दी।

जिससे विवेक साहू गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना पाकर कस्बा इंचार्ज केके तिवारी मय फोर्स के मौके पर पहुंचे और घायल को इलाज के लिए तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाए। जहां हालत गंभीर होने पर सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

पीड़ित ने उमाशंकर श्रीवास सहित राम सजीवन सविता व कल्लू के खिलाफ जान से मारने का मुकदमा दर्ज कराया है। घटना के बाद पुलिस के पहुंचने के पहले ही आरोपी मौके से भाग निकले। थानाध्यक्ष वीरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर तीनों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि उमाशंकर श्रीवास अपने को बाल विकास अधिकारी बताते हैं।
... और पढ़ें
घायल ट्रक मालिक घायल ट्रक मालिक

हमीरपुर: दिल्ली से ननिहाल आए अधेड़ की हत्या, सिर पर रिश्तेदार ने डंडे से किया प्रहार

हमीरपुर जिले में ललपुरा थानाक्षेत्र के मोराकांदर परसनी गांव में अपने ननिहाल आए दिल्ली निवासी अधेड़ की रिश्तेदार ने सिर पर डंडा मारकर हत्या कर दी। घटना मौरंग खदान के रास्ते पर होने से आवागमन बंद हो गया। इस कारण बड़ी संख्या में ट्रकों की लाइन लग गई।

घटना की सूचना पर एएसपी व सीओ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले की जांच की। दिल्ली निवासी नकी हैदर (48) पुत्र लतीद हैदर का मौंराकादर परसनी गांव में ननिहाल है। वह बीते सप्ताह यहां के रहने वाले रिश्तेदार रसन पुत्र मेंहदी हसन के यहां आए थे।

नकी हैदर की मां के नाम पर गांव में 20 बीघे जमीन है। हुआ यह सोमवार देर शाम पांच बजे वह गांव निवासी रिश्तेदार अब्बास हुसैन के पुत्र लवी के साथ शराब पीने गए थे। इसी बीच ठेके के पास पान की दुकान पर दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया।

विवाद बढ़ने पर लवी ने नकी पर डंडे से हमला कर दिया। डंडा लकी के सिर में लगा। जिससे वह सड़क में गिर गए और कुछ ही देर में उनकी मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। बेतवा नदी की टीकापुर मौरंग खदान की सड़क पर हुई घटना से ट्रकों की भी लाइनें लग गईं।

घटना की जानकारी मिलते ही ललपुरा थानाध्यक्ष दृगविजय सिंह गांव पहुंचे। उन्होंने बताया लवी मौके से फरार है। शव रास्ते पर पड़े होने से ट्रकों की कतार लग गई। पुलिस ने शव को हटवाकर जाम खुलवाया। अपर पुलिस अधीक्षक एसके सिंह ने बताया मामले की जांच की जा रही है।

आरोपी को पकड़ने के लिए टीमें लगाईं हैं। उन्होंने बताया रसन पुत्र मेंहदी हसन की तहरीर पर लवी पुत्र अब्बास के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया नकी दिल्ली के जाकिर नगर के रहने वाले बताए जा रहे है। इस बारे में पता किया जा रहा है।
... और पढ़ें

हमीरपुर: पूर्व प्रधान व पुत्र की गोली मारकर हत्या, दूसरे पुत्र की हालत नाजुक

हमीरपुर जिले में राठ कोतवाली क्षेत्र के ददरी गांव में मंगलवार शाम खेत से बाइक पर लौट रहे दो भाइयों पर करीब छह आरोपियों ने अपने मकान के सामने रोककर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। बेटों के ऊपर हो रही फायरिंग की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे पिता पूर्व प्रधान को गोली मार दी।

इसमें पूर्व प्रधान व उसके बड़े पुत्र की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं गोली लगने से पूर्व प्रधान का छोटा पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे झांसी रेफर किया गया है। दोहरे हत्याकांड की सूचना मिलते ही एसपी ने गांव पहुंच घटना की जानकारी ली है।

एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों के लोगों के खिलाफ एक साल पूर्व हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज हुआ था। इसी मुकदमे को लेकर एक पक्ष से तीन व मृतक पक्ष से सिर्फ एक युवक को आरोपी बनाया गया था। इसी मुकदमे में खर्च हुए रुपयों को लेकर इनका विवाद था। जिस पर हत्याकांड को अंजाम दिया गया है।

ददरी गांव निवासी पूर्व प्रधान पृथ्वीराज यादव (60) के घायल पुत्र धीरेंद्र यादव (30) ने बताया कि मंगलवार शाम करीब साढ़े छह बजे बड़े भाई जितेंद्र यादव (35) के साथ खेतों से लौट रहा था। गांव में कपिल राजपूत के दरवाजे से जैसे ही निकले। तभी कपिल व उसके पांच साथियों ने उनकी बाइक रोक ली।
... और पढ़ें

हमीरपुर: सोते युवक की कुल्हाड़ी से हत्या, रतीराम के धोखे में कर दी पिंटू की हत्या, पुलिस ने आरोपी को दबोचा

हमीरपुर जिले में राठ कोतवाली क्षेत्र के धनौरी गांव में दुकान के बाहर सो रहे युवक पर गांव के ही अधेड़ ने कुल्हाड़ी से हमला कर घायल कर दिया। जानकारी होने पर परिजन पहुंचे और युवक को उपचार के लिए झांसी ले जाने लगे जहां रास्ते में उसकी मौत हो गई।

सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। एएसपी संतोष कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण का परिजनों से जानकारी ली। धनौरी गांव निवासी खेमचंद्र राजपूत ने बताया उनका पुत्र पिंटू (22) गांव में ही बस स्टैंड के पास मोबाइल मरम्मत की दुकान किए था।

रविवार रात वह दुकान के बाहर तख्त पर सो रहा था। समीप में ही गांव के बालेंद्र व रामदयाल सोए थे। रात करीब 12 बजे गांव का चंद्रशेखर राजपूत पुत्र प्रेमनारायण कुल्हाड़ी लेकर पहुंचा और पिंटू पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

गर्दन में कुल्हाड़ी लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। समीप सो रहे बालेंद्र व सतीश के शोर मचाने पर आरोपी मौके से भाग निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों के सहयोग से घायल को सीएचसी में भर्ती कराया।
... और पढ़ें

हमीरपुर: ग्यारहवीं के छात्र की बेरहमी से हत्या, बचाने पहुंचे पिता व पड़ोसी किशोरी को भी कुल्हाड़ी मार किया घायल

सोते युवक की कुल्हाड़ी से हत्या
हमीरपुर जिले के राठ में मामूली विवाद में रंजिश मान बैठे पड़ोसी ने ग्यारहवीं के छात्र पर कुल्हाड़ी से हमलाकर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। चीख सुनकर बचाने पहुंचे छात्र के पिता के पैर में भी कुल्हाड़ी मारकर घायल कर दिया। पड़ोसी किशोरी को भी पीटा।

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया। सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और दोनों घायलों को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया है। दिनदहाड़े हुई इस हत्या से गांव में सनसनी फैल गई।

कोतवाली क्षेत्र के धमना गांव निवासी विशाल कुमार अनुरागी ने बताया शनिवार दोपहर करीब दो बजे उनका चचेरा भाई विकास कुमार (17) पुत्र अशोक कुमार अनुरागी अपने घर पर था। तभी वहां पहुंचे पड़ोसी सुरेश प्रजापति पुत्र मूलचंद्र ने विकास को ललकारा।
... और पढ़ें

हमीरपुर: कुल्हाड़ी से काट कर किसान की निर्मम हत्या, फैली सनसनी

हमीरपुर जिले में थाना कुरारा के मंगलपुर गांव में करीब आधा किमी दूर एक नलकूप रह रहे 70 वर्षीय किसान सिपाहीलाल की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई। 

पुलिस को खून से सनी कुल्हाड़ी मौके पर पड़ी मिली है। मृतक के चार पुत्र हैं। किसान जनपद जालौन के ग्राम संदीप निवासी युवराज सिंह के खेत में उसके नलकूप की पिछले दस साल से रखवाली कर रहा था। 

सुबह घर न आने पर किसान का बेटा रामविलास जब नलकूप पर पहुंचा तब घटना की जानकारी हुई। किसान का भी बगल में चार बीघा खेत है। पुलिस व डॉग स्क्वायड की टीम मामले की जांच में जुटी है।
... और पढ़ें

हमीरपुर: शादी समारोह में आई मासूम को बहलाकर खेत में ले गया युवक, किया दुष्कर्म

हमीरपुर: चाचा ने दिव्यांग भतीजी से किया दुष्कर्म का प्रयास, जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गया

हमीरपुर जिले के राठ में रिश्ते के चाचा ने मानसिक व शारीरिक रूप से दिव्यांग नाबालिग भतीजी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। चीख-पुकार सुनकर पहुंचे परिजनों के ललकारने पर धमकी देते हुए भाग गया। कोतवाली क्षेत्र निवासी ग्रामीण ने बताया कि उसकी 15 वर्षीय भतीजी दोनों पैरों से दिव्यांग है।

पीड़िता के परिजन दिल्ली में रहकर मजदूरी करते हैं। किशोरी गांव में अपने चाचा के साथ रहती है। शुक्रवार देर शाम किशोरी अपने घर के बरामदे में चारपाई पर बैठी थी। जहां पहुंचे रिश्ते के चाचा ने उसे दबोच कर दुष्कर्म का प्रयास किया।

विरोध करने पर मारपीट करते हुए उसके शरीर में कई स्थानों पर नोंच लिया। चीख-पुकार सुनकर पहुंची किशोरी की दादी ने विरोध किया। जिस पर आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गया। शनिवार सुबह परिजनों ने यूपी 112 को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने घेराबंदी कर आरोपी को दबोच लिया। कोतवाल मनोज शुक्ला ने कहा कि किशोरी मानसिक रूप से अर्धविक्षिप्त है। मामले की जांच की जा रही है। घटना सही होने पर सख्त कार्रवाई करेंगे।
... और पढ़ें

हमीरपुर: पुत्र ने वृद्ध पिता पर लोहे की रॉड से ताबड़तोड़ वार कर मौत के घाट उतारा, हत्यारोपी गिरफ्तार

हमीरपुर जिले के राठ में वृद्ध की निर्मम हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां आवास निर्माण की मजदूरी चुकता करने के लिए पिता से पैसे मांग रहे पुत्र ने पैसे ना मिलने पर शराब के नशे में पिता पर लोहे की रॉड से ताबड़तोड़ वार कर दिए। जिससे पिता की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने हत्यारे पुत्र को हिरासत में ले लिया है। 

यह घनटा मझगवां थाना क्षेत्र के गड़हड़ गांव की है। बदलू ने बताया कि उसके पिता कंधीलाल कुशवाहा (80) को प्रधानमंत्री आवास मिला है। मंगलवार देर शाम आवास की छत पड़ी थी। बताया कि मजदूरों के जाने के बाद उसका छोटा भाई शिवनारायण कुशवाहा (40)  शराब के नशे में पिता से मजदूरों को भुगतान के लिए पैसे मांगने लगा।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X