बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन

बुलंदशहर

विज्ञापन
कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें
Myjyotish

कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

अजब दहेज हत्या केस का गजब खेल, मृत विवाहिता हुई प्रेमी के साथ बरामद, ससुरालियों ने ली राहत की सांस

पुलिस की सतर्कता से चार लोग दहेज हत्या के मामले में जेल जाने से बच गए। पुलिस ने तकरीबन छह महीने बाद विवाहिता और उसके प्रेमी को बुलंदशहर खुर्जा से बरामद कर लिया। विवाहिता अपने तीसरे प्रेमी मेरठ निवासी युवक के साथ शादी कर खुर्जा में रह रही थी। उसकी बरामदगी के बाद पहले पति नईम और उसके परिवार वालों ने राहत की सांस ली।

जौनपुर जिले के केराकत क्षेत्र के ग्राम मई निवासी कल्लू हाशमी ने अपनी पुत्री खुशबू की शादी 2014 में थाना बदलापुर क्षेत्र के ग्राम पुरानी बाजार निवासी नईम हाशमी के साथ की थी। 2017 में खुशबू अपने भतीजे के साथ मायके चली गई।

इसी बीच देवरिया जिले के पैना निवासी नौशाद नामक युवक का उसके मोबाइल पर मिस काल आया और दोनों में बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ। दोनों में प्रेम हो गया। नौशाद गाजियाबाद रहता था। खुशबू परिवार वालों को बिना कुछ बताए उसके पास गाजियाबाद चली गई। दोनों पति-पत्नी के रूप में रहने लगे। इसी बीच उसका प्रेम मेरठ निवासी भरत नामक एक युवक से हो गई। वह भरत के साथ-साथ बुलंदशहर जिले के खुर्जा में आकर रहने लगी।
... और पढ़ें

बुलंदशहर का 50 हजारी बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

गाजियाबाद में डायमंड फ्लाईओवर के पास लूट करके भाग रहे बदमाशों की केंद्रीय विद्यालय कट के पास कविनगर पुलिस से मुठभेड़ हो गई। पुलिस की गोली लगने से 50 हजारी बदमाश रहे कुख्यात नितिन का साथी गोली लगने से घायल हो गया, हालांकि एक बदमाश फरार होने में कामयाब हो गया। मुठभेड़ में एक सिपाही भी घायल हुआ है। सिपाही व बदमाश को कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया।

एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि रविवार रात कविनगर थाना पुलिस केंद्रीय विद्यालय कट के पास चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान इंस्पेक्टर राजकुमार शर्मा ने वायरलेस सैट पर सूचना दी कि बाइक सवार दो बदमाश डायमंड फ्लाई ओवर के पास एक व्यक्ति से लूट करके भागे हैं।

चेकिंग कर रही टीम ने उक्त नंबर की बाइक देख रुकने का इशारा किया तो उस पर सवार दो युवक पुलिस पर फायरिंग करते हुए रहीसपुर रोड की तरफ भाग निकले। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चला दी।

पैर में गोली लगने से एक बदमाश जमीन पर गिर पड़ा, जबकि उसका साथी फरार हो गया। बदमाशों की गोली लगने से सिपाही प्रवीण भी घायल हो गया। घायल बदमाश थाना अगौता, बुलंदशहर के गांव पवसरा निवासी सोहनवीर उर्फ सोनू पुत्र सत्यप्रकाश है। उसके कब्जे से तमंचा, दो जिंदा व दो खोखा कारतूस के अलावा डायमंड फ्लाई ओवर के पास से लूटे गए पर्स व पांच हजार रुपये बरामद हो गए।

एसपी सिटी ने बताया कि फरार बदमाश यूसुफ निवासी नाहल थाना मसूरी है, जिसकी तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि सोहनवीर सहारनपुर में पुलिस मुठभेड़ में मारे जा चुके 50 हजारी बदमाश नितिन का साथी है। उसने नितिन व अन्य साथियों के साथ मिलकर अगौता क्षेत्र में पेट्रोल पंप, सर्राफ व सरिया व्यापारी से लूट की थी। सोहनवीर पर स्याना, मसूरी, कविनगर व, नोएडा फेस-टू थाने में लूट व हत्या की कोशिश के नौ मुकदमे दर्ज हैं।
... और पढ़ें

बिन दुल्हन बैरंग लौटी बरात, दहेज नहीं सिर्फ इतनी सी थी बात, पुलिस भी हैरान

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले से अनोखा मामला सामने आया है, जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव में बरात में बैंड बाजा और फोटोग्राफर को नहीं लाना दूल्हे पक्ष के लोगों को भारी पड़ गया।

इन साजो सामान को नहीं लाने पर बारात को बिना दुल्हन के बैरंग लौटना पड़ा। इस मुद्दे को लेकर वर व वधू पक्ष के बीच घंटों चली पंचायत के बाद भी कोई हल नहीं निकला। बाद में दुल्हन पक्ष के लोगों ने अमरगढ़ क्षेत्र के एक युवक से युवती की शादी कर दी। 

उक्त प्रकरण पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव में दादरी क्षेत्र के एक गांव से रविवार रात बारात आई थी। ग्रामीणों के अनुसार, बरात देर रात जब गांव पहुंची तो ग्रामीणों ने देखा की बारात के साथ बैंड बाजा नहीं है और न ही कोई फोटोग्राफर। 

यह खबर पूरे गांव में चर्चा का विषय बन गई और गांव में बरात को लेकर तरह-तरह की चर्चा होने लगी। इन बातों को लेकर दुल्हन पक्ष के लोगों की दूल्हा पक्ष के लोगों से नोकझोंक भी हुई और मामले ने तूल पकड़ लिया। 
... और पढ़ें

बुलंदशहर: एक युवक और युवती ने खाया जहर, दोनों की मौत से परिवारों में मचा कोहराम

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

बुलंदशहर: विवाहिता ने मां पर लगाया बंधक बनाकर बेचने का आरोप

बुलंदशहर के सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी विवाहिता ने मां पर ससुराल से धोखे से ले जाकर उसका सौदा करने का आरोप लगाया है। एसएसपी ने सिकंदराबाद कोतवाल को जांच कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

सिकंदराबाद के एक गांव निवासी विवाहिता ने एसएसपी से मिलकर बताया कि वर्ष 2014 में उसकी शादी हुई थी। तब से पति के साथ रह रही है। बीते दिनों उसकी मां उसको धोखे से ससुराल से एक माह के लिए अपने साथ ले आई।

आरोप है कि मां ने उसके जेवरात हड़प लिए और उसको बेचने के लिए सौदा तय कर दिया। विरोध करने पर कमरे में बंधक बनाकर पीटा। कुछ लोगों को घर बुलाकर उसको दिखाते हुए संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया गया। इंकार करने पर पीटकर जान से मारने की धमकी दी।

पीड़िता ने बताया कि किसी तरह उसने वहां से छूटकर पति को सूचना दी और फिर शिकायत करने पहुंची है। एसएसपी ने सिकंदराबाद कोतवाल को मामले में जांच कर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
... और पढ़ें

बुलंदशहर: युवक के अपहरण का प्रयास, मारपीट कर छोड़ा

बुलंदशहर के खुर्जा की चन्द्रलोक कॉलोनी में शुक्रवार सुबह पुरानी रंजिश के चलते एक युवक को अपहरण कर लिया। आरोपी बदमाशों ने युवक को पीटकर दो घण्टे बाद मुंडाखेड़ा चौराहे पर छोड़ दिया। अपहरण की सूचना पर दौड़ी पुलिस ने बरामद कर लिया। वही पीड़ित परिवार की ओर से आरोपों के खिलाफ शिकायत दी गई है।

खुर्जा थाना प्रभारी निरीक्षक नीरज सिंह ने बताया कि पीड़ित युवक तुषार का छह माह पहले आरोपी से किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। इसी बात पर 2 दिन पहले दोनों के बीच समझौता हो गया था, लेकिन शुक्रवार सुबह आरोपी के साथी ने युवक को फोन करके चंद्रलोक कॉलोनी बुलाया था।

वहीं पर दोनों के बीच दोबारा मारपीट शुरू हो गई। आरोपी अपने साथियों के साथ पीड़ित को कार में बैठा कर ले गया और उसको मुंडाखेड़ा चौराहे पर फेंक दिया।
... और पढ़ें

खुर्जा: 12 साल की किशोरी से दुष्कर्म, पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी गिरफ्तार किया

नगर क्षेत्र की एक कॉलोनी में 12 वर्षीय एक किशोरी से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। घटना छह दिसंबर रात की है। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता के परिजनों ने बताया कि रात में नाबालिग बेटी जब घर पहुंची तो परिजनों ने उसके कपड़ों पर खून देखा। इसके बाद उससे पूछताछ की गई, तो पीड़िता ने सारी बात बता दी। इसके बाद पीड़िता के परिजनों ने बुधवार शाम पुलिस थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज करने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।
... और पढ़ें

बुलंदशहर: खुर्जा में डंपर लूट कर चालक को पलवल में फेंक कर भागे बदमाश, मालिक ने रिपोर्ट दर्ज कराई

दुष्कर्म
पहासू रोड पर अगोरा गांव के पास मंगलवार रात को बदमाशों ने डंपर लूट लिया। बदमाश चालक को बंधक बनाकर अपनी कार में ले गए और पलवल के पास फेंक फरार हो गए। पुलिस घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है, ताकि बदमाशों का सुराग लग सके।

अलीगढ़ के खैर थाना क्षेत्र के गांव मजीपुर निवासी हरीसिंह ने बताया कि उनका ट्रांसपोर्ट का कारोबार है। उनका एक डंपर मंगलवार को खुर्जा क्षेत्र में गया था, जिसको कुंवरपुर गांव के छत्रपाल लेकर गए थे। छत्रपाल के अनुसार मंगलवार रात को वह खुर्जा में पहासू रोड से अगोरा गांव की ओर जा रहे थे। गांव से पहले अंधेरे में ओवर टेक करके कार सवार बदमाशों ने उनको रोक लिया। इसमें से दो बदमाश डंपर में चढ़ गए और हथियार पर उनको ले लिया।

शिकायत के अनुसार, आरोपियों ने उनको डंपर से नीचे उतार कर कार में बैठा दिया। कार में दो अन्य बदमाश बैठे थे। दो बदमाश उनका डंपर लेकर निकल गए और अन्य दो बदमाशों ने उनको कार में बंधक बना लिया। इसके बाद आरोपी कार को हरियाणा की ओर ले गए।
... और पढ़ें

जन्मदिन पर चाचा का भतीजी को खौफनाक तोहफा: बच्ची के सामने बड़े भाई और भाभी को मारी गोली, हालत गंभीर

बुलंदशहर के खानपुर में रविवार को एक बच्ची को उसके आठवें जन्मदिन पर चाचा ने ऐसा खौफनाक तोहफा दिया कि हर कोई सदमे में है। जन्मदिन के मौके पर सगे चाचा ने बच्ची के सामने ही उसके मां बाप को चार गोली मार दी। घटना में दोनों बुरी तरह घायल हो गए जिन्हें हायर मेडिकल सेंटर दिल्ली रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने आरोपी चाचा को गिरफ्तार कर लिया है।

थाना क्षेत्र के गांव खिदरपुर निवासी मोहित की बेटी अदिति का रविवार को जन्मदिन था। जश्न के माहौल में पूरा परिवार एक ही छत के नीचे एकत्रित था। पार्टी में मौजूद मोहित के भाई मूलचंद ने देर रात मोहित व उसकी पत्नी पूजा पर एक के बाद एक चार गोली दाग दीं।

अचानक घटित इस घटना के बाद पूरा परिवार स्तब्ध रह गया। वहीं गोली की आवाज सुनकर व चीख पुकार मचने पर आस पड़ोस के लोग भी एकत्रित हो गए। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया। जहां उनकी हालत गम्भीर देखते हुए चिकित्सकों ने दोनों घायलों को हायर सेंटर रेफर कर दिया है। घटना के बाद ग्रामीणों में दोनों भाइयों के बीच बंटवारे को लेकर विवाद की चर्चा भी चल रही है।
... और पढ़ें

व्यापारी से मारपीट का मामलाः दरोगा के होटल से साक्ष्य जुटाएगी पुलिस, जानिए पूरा मामला

बुलंदशहर के व्यापारी से मारपीट-लूट और उनकी पत्नी से छेड़छाड़ के मामले में पुलिस आरोपी दरोगा के होटल से साक्ष्य जुटाएगी। पीड़ित परिवार के भी बयान दर्ज होंगे। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।


बुलंदशहर के कैटरिंग व्यवसायी ने आरोप लगाया था कि शाहगंज क्षेत्र निवासी जीआरपी के दरोगा नकुल ने उधार के दस लाख रुपये वापस मांगने पर अपनी बेटी का एमबीबीएस में एडमिशन कराने का दबाव बनाया। कहा तभी रुपये वापस करेगा।

संबंधित खबरः 
बुलंदशहर के व्यापारी से दरोगा ने हड़पे रुपये, जान से मारने की धमकी दी, मुकदमा दर्ज



कैटरिंग व्यवसायी के राजी होने पर तीन लाख रुपये दिए। बाद में 18 नवंबर को अपने शाहगंज स्थित होटल में बुलाकर मारपीट की। पत्नी से छेड़छाड़ की। एक लाख रुपये लूट लिए।  ... और पढ़ें

बुलंदशहर : बेटी की गवाही पर पिता को उम्रकैद, अदालत ने कहा- दोषी ने की परिवार के विश्वास की हत्या

फावड़े से ताबड़तोड़ प्रहार कर पत्नी की हत्या करने वाले पति को अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। अतिरिक्त जिला न्यायाधीश ने कहा कि अभियुक्त मनोज कुमार ने अपनी 13 साल की बेटी के सामने जिस तरह से पत्नी की हत्या की, वह दर्शाता है कि उसने परिवार के विश्वास की हत्या की है। मां के सबसे करीब बच्ची ही होती है। उसी के सामने हत्या की वारदात को अंजाम देना जघन्य अपराध की श्रेणी में आता है। 

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी चंद्रभान सिंह ने बताया कि स्याना कोतवाली क्षेत्र के गांव हरवानपुर में 13 अक्तूबर 2016 को ममता की उसके पति मनोज कुमार ने फावड़े से ताबड़तोड़ प्रहार कर हत्या कर दी थी। एडीजे 12 विनीता विमल के न्यायालय में मामले की सुनवाई हुई। 

पिता के खिलाफ बेटी प्राची की गवाही सबसे अहम रही। अदालत ने दोनों पक्षों के गवाहों के बयानों और साक्ष्यों का अवलोकन करने के बाद आरोपी पति मनोज को दोषी करार दिया और उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई। दस हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया। अर्थदंड जमा न करने पर एक वर्ष अतिरिक्त सजा मनोज को भुगतनी पड़ेगी। 

ममता के पिता महेंद्र सिंह उर्फ मामचंद्र ने 14 अक्तूबर को थाना स्याना पर तहरीर देकर बताया था कि बेटी ममता की शादी करीब 16 वर्ष पूर्व स्याना के गांव हरवानपुर निवासी मनोज के साथ की थी। शादी के बाद से ही आरोपी ससुरालीजन उसका उत्पीड़न कर रहे थे। शादी के तीन वर्ष बाद उसने एक पुत्री को भी जन्म दिया था। शादी के दस साल बाद आरोपी पति ने ममता को जलाकर मारने की भी कोशिश की थी। 

इससे ममता के चेहरे व गर्दन आदि पर निशान पड़ गए थे। पुलिस में मामला ले जाने पर समझौता कर लिया था। इसके बाद कुछ दिन तक मनोज ठीक रहा। 13 अक्तूबर 2016 को ममता की हत्या कर दी। उन्होंने आरोपी पति मनोज समेत अन्य ससुरालीजनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। 


बेटी ने कहा, मेरे सामने ही हुई हत्या 
हत्या की एकमात्र चश्मदीद बेटी प्राची थी। उस वक्त उसकी उम्र 13 वर्ष की थी। बेटी प्राची की गवाही पर ही अन्य आरोपियों को पुलिस ने क्लीनचिट दे दी थी। उसने बताया था कि उसके पिता ने उसके सामने ही मां की हत्या की। अन्य परिजनों का उसमें कोई हाथ नहीं था। इसके बाद पुलिस ने केवल मनोज के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की थी। अदालत में भी प्राची की गवाही ही अहम साबित हुई।
... और पढ़ें

बुलंदशहर के व्यापारी से दरोगा ने हड़पे रुपये, जान से मारने की धमकी दी, मुकदमा दर्ज

आगरा के थाना शाहगंज में जीआरपी के दरोगा नकुल सिंह के खिलाफ रुपए हड़पने, लूट, मारपीट, जान से मारने की धमकी, छेड़छाड़ की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा बुलंदशहर की आवास विकास कॉलोनी निवासी कैटरिंग व्यवसाई ने दर्ज कराया है। 

कैटरिंग व्यवसाई का आरोप है कि दो साल पहले दरोगा नकुल सिंह उनके थाना क्षेत्र की चौकी पर तैनात थे। तब उनकी मुलाकात दरोगा से हुई थी। दरोगा ने एक पेट्रोल पंप पर मारपीट की थी। इस मामले में उन्हें निलंबित किया गया था। दरोगा ने बहाली के लिए मदद मांगी थी। उनसे दस लाख रुपये एक महीने में देने की कहकर उधारी पर लिए थे। इसके बाद रुपए वापस नहीं किए। रुपयों की मांग करने पर टालमटोल करते रहे। उनका ट्रांसफर जीआरपी इटावा में हो गया।

दिवाली से दो दिन पहले दरोगा ने फोन करके अपनी बेटी का एमबीबीएस में एडमिशन कराने का दबाव बनाया। एडमिशन कराने पर ही रुपए देने की बात कही। रुपए लेने के लिए व्यवसाई ने दाखिला कराने के लिए झूठ बोल दिया। इस पर दरोगा ने दो बार में तीन लाख उनके खाते में ट्रांसफर कर दिए। दो लाख रुपये लेने के लिए 18 नवंबर को बोदला रोड स्थित अपने होटल पर बुलाया। व्यवसाई अपनी पत्नी और बच्ची के साथ ससुराल दारापुर, इरादतनगर जा रहे थे। इस पर रास्ते में दरोगा के होटल पर आए थे। 

आरोप है कि दरोगा ने होटल में अपने साथियों की मदद से जबरन शराब पिलाई। इस दौरान पत्नी से छेड़छाड़ की। पत्नी गाड़ी लेकर अपने मायके दारापुर चली गई। बाद में दरोगा ने व्यवसाई को एकांत जगह पर ले जाकर मारपीट की। मोबाइल और एक लाख लूट लिए। पीड़ित ने एसपी जीआरपी से शिकायत की थी। मामले की जांच के लिए एसएसपी बबलू कुमार को पत्र लिखा गया। जांच के बाद दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

थाना शाहगंज के प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र सिंह राघव का कहना है कि मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना की जा रही है। दरोगा नकुल सिंह पर रुपए हड़पने, लूट, मारपीट, छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया है।
... और पढ़ें

यूपीः अवैध संबंधों के शक में पति ने पत्नी की बेरहमी से की हत्या, फिर खुद को चाकू मार आत्महत्या की कोशिश की

  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00