विज्ञापन

अमरोहा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

छत से गिरकर किसान की मौत


रजबपुर। रविवार की रात आई तेज हवा में शौच करने उठे किसान की छत से नीचे गिरकर मौत हो गई। खबर मिलते ही परिजनों मेें कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल पर जांच पड़ताल की। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
घटना रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव आरिफपुर की है। यहीं के रहने वाले लाखन (42) पेशे से किसान हैं। उनके परिवार में पत्नी बबीता के अलावा एक बेटा ननित है। ननित चंडीगढ़ में पढ़ता है। रविवार की रात दोनों पति-पत्नी घर पर मौजूद थे। परिजनों के मुताबिक लाखन घर की छत पर सो रहे थे। करीब डेढ़ बजे वह शौच करने के लिए उठे। तभी हवा का झोंका आ गया। जिसके चलते वह लड़खड़ाकर छत से नीचे आ गए। जमीन पर गिरते ही वह लहूलुहान हो गए। पत्नी ने यह मंजर देखा तो चीखने चिल्लाने लगीं, इस दौरान लोगों की भीड़ जमा हो गई। आननफानन में उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सोमवार को शव का पोस्टमार्टम कराया गया। देर शाम शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

किसान की मौत की जानकारी मिली थी। परिजनों ने तहरीर दी थी, इत्तेफाकिया में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पंचनामा करके पोस्टमार्टम कराया गया है।
संजय तोमर, प्रभारी थाना रजबपुर
... और पढ़ें

मालिक ने फेंका था बोरे में बंदकर नौकर का शव, गिरफ्तार

रजबपुर। बोरे में बंद मिला शव एक नौकर का निकला। वह बिहार का रहने वाला है। संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी मौत हो गई थी। मालिक ने उसे बोरे में बंद कर फेंक दिया था। पुलिस ने मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पोस्टमार्टम में नौकर की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। डॉक्टरों ने बिसरा सुरक्षित किया है। खास बात यह है कि मजदूर का चेहरा धूप से काला पड़ गया था न कि तेजाब डाला गया।
बुधवार को रजबपुर थाना क्षेत्र के अतरासी-हसनपुर मार्ग पर फैय्याजनगर के मंदिर के पास बंद बोरे में मिला शव बिहार के रहने वाले मुकेश का निकला। इंस्पेक्टर संजय तोमर ने बताया कि करीब दस दिन पहले मुकेश मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर घूमता-फिरता था। रजबपुर के अशावर गांव निवासी पप्पन उसे पकड़ कर घर ले आया। पप्पन ने मुकेश को अपने चाचा करतार के यहां काम करने के लिए छोड़ दिया। दरअसल मुकेश के शरीर पर छाले बने थे। जबकि उसका पेट फूला हुआ था। करतार सिंह ने मुकेश को एक दिन बाद ही यह कह कर वापस कर दिया कि वह गंभीर बीमारी से पीड़ित है। लिहाजा मुकेश पप्पन के घर पहुंच गया। जहां सोमवार की रात संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी मौत हो गई। मंगलवार को दिनभर मुकेश का शव पप्पन के घर पर ही पड़ा रहा। डर की वजह से उसने किसी को भी नहीं बताया। रात में करीब ग्यारह बजे शव को बोरे में बंद कर फैय्याजनगर के पास फेंक गया। पुलिस ने मालिक पप्पन को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पप्पन के खिलाफ शव को छिपाने और साक्ष्य मिटाने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

- पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नौकर की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। विसरा सुरक्षित किया गया है। बीमार से मौत होने की संभावना है। मालिक पप्पन को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया हैं।- संजय तोमर, इंस्पेक्टर रजबपुर
... और पढ़ें

संदिग्ध परिस्थितियों में किशोर की मौत

हसनपुर। आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव में संदिग्ध हालात में किशोर की मौत हो गई। उसका शव जंगल में फंदे से लटका मिला। परिजनों ने बिना किसी कार्रवाई के ही अंतिम संस्कार कर दिया।
बताया जाता है कि गांव दौरारा निवासी इंदर का 17 वर्षीय बेटा बबलू दो दिन पूर्व अचानक घर से गायब हो गया था। दिन भर गायब रहने के बाद में शाम को वह घर लौटा था। इसके बाद गुरुवार शाम को वह घर से फिर गायब हो गया। काफी तलाश किया लेकिन कोई पता नहीं चल पाया। शुक्रवार सुबह को गांव के बाहर कुछ बच्चे खजूर के पेड़ से खजूर तोड़ रहे थे। इस दौरान उन्होंने पास में दयाराम के खेत में खड़े पेड़ पर किशोर का शव लटका देखा। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। उसे पेड़ से उतारा गया। बिना कार्रवाई के परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। परिजन किसी भी तरह की रंजिश या घर में किसी विवाद की बात से इंकार कर रहे हैं। ब्यूरो
... और पढ़ें

अमरोहा: अलग-अलग समुदाय के दो पक्षों में मारपीट, 10 राउंड फायरिंग से दहला महेशरा गांव

अमरोहा के रजबपुर में पुरानी रंजिश के चलते अलग-अलग समुदाय के दो पक्षों में मारपीट हो गई और जमकर लाठी-डंडे चले। दहशत फैलाने के लिए फायरिंग की गई। एकाएक दस राउंड फायरिंग से ग्रामीणों में डर का माहौल है।

इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बिगड़ते हालात संभाला। गांव में सांप्रदायिक तनाव के चलते फोर्स तैनात कर दिया गया है। वहीं एक पक्ष की तरफ से चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

यह घटना रजबपुर थानाक्षेत्र के महेशरा गांव की है। यहां पर रजा हुसैन और महिपाल सिंह के परिवार रहते हैं। दोनों परिवारों के बीच पुरानी रंजिश चल रही है। आरोप है कि गुरुवार की दोपहर रजा हुसैन का बेटा सुहेल बारबर की दुकान पर दाढ़ी कटाने के लिए गया था।

आरोप है कि तभी महिपाल सिंह के बेटे विनय, उसके साथी रोबिन, दीपू, धीरज उर्फ लाला ने सुहेल के साथ मारपीट की। घटना के बाद दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। जमकर लाठी-डंडे चले। इस दौरान ताबड़तोड़ हवाई फायरिंग की गई। फायरिंग से ग्रामीणों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और बिगड़ते हालात संभाले। बताते हैं कि पुलिस ने सड़कों पर पड़े कारतूस के खोल कब्जे में ले लिए हैं। घटना के बाद गांव में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति बन गई। सुरक्षा के लिहाज से गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।  एसओ रमेश सहरावत ने बताया कि घटना में चारों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।
... और पढ़ें
पुलिस की गाड़ी (फाइल) पुलिस की गाड़ी (फाइल)

रिश्ते शर्मसार:  नहाते समय साली का अश्लील वीडियो बनाकर जीजा कर रहा था ब्लैकमेल, सीएम से लगाई गुहार तो पुलिस ने लिया एक्शन

अमरोहा में साली से छेड़खानी करने के आरोपी जीजा को देहात पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी पर नहाते समय साली का अश्लील वीडियो बनाकर गलत काम करने के लिए ब्लैकमेल करने का भी आरोप लगा था।

पांच दिन पहले अमरोहा देहात थानाक्षेत्र के एक गांव निवासी इंटर की छात्रा ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करके मुख्यमंत्री से इंसाफ की गुहार लगाई थी। आरोप था कि उसका जीजा और उसके तीन दोस्त स्कूल आते-जाते समय परेशान करते हैं। अनहोनी की आशंका से छात्रा ने स्कूल जाना छोड़ दिया। उसे डर है कि आरोपी किसी घटना को अंजाम दे सकते हैं।

छात्रा ने जीजा और उसके साथियों पर छेड़खानी का आरोप लगाया था। इस मामले में छात्रा के पिता की तहरीर पर आरोपी पुलिस ने जीजा के खिलाफ छेड़खानी व अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली थी। पिता ने अपने दामाद पर नहाते समय बेटी के अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर गलत काम करने की कोशिश का आरोप लगाया था। सीओ विजय कुमार राणा ने बताया कि आरोपी जीजा नरेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
... और पढ़ें

अमरोहा : चोरी के शक में किशोर को रस्सी से बांधकर पीटा, पुलिस ने किया शांति भंग में चालान

जिले के रहरा गांव में परचून की दुकान पर चोरी के शक में दुकानदार ने किशोर को रस्सी से बांधकर बेहरमी से पीटा। बाद में गांव के ही लोगों ने उसे बंधनमुक्त कराया। कुछ देर बाद पिटाई का वीडियो व्हाट्सएप ग्रुपों में वायरल हो गया जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया। बाद में उसका शांतिभंग में चालान कर दिया है।  

ये मामला आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव काई मुस्तकम का है। गांव निवासी एक ग्रामीण के 14 वर्षीय बेटे की दिमागी हालत कमजोर है। गांव में मनोज किराना की दुकान चलाता है। बताते हैं कि शनिवार की शाम किशोर दुकान पर गया था। इस दौरान दुकान में चोरी के शक में दुकानदार मनोज ने उसको पकड़ लिया। रस्सी से हाथ बांधे और फिर उसको पिलर से भी बांध दिया। इसके बाद उसकी बेल्ट से पिटाई की। 

शोर सुनकर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। कुछ महिलाओं और लोगों ने किशोर को बंधनमुक्त कराया। इसी बीच वहां खड़े एक युवक ने पिटाई का वीडियो मोबाइल से बना लिया और कुछ समय बाद ही सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई। मौके पर पहुंची पुलिस दुकानदार और किशोर को पकड़कर थाने ले गई। 

बाद में दुकानदार का शांतिभंग में चालान कर दिया गया। वहीं किशोर को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया। किशोर की मां ने दुकानदार समेत कई लोगों पर बेटे को पीटने का आरोप लगाया है। इंस्पेक्टर सुशील वर्मा ने बताया कि आरोपी दुकानदार का शांतिभंग करने के आरोप में चालान कर दिया गया है।
... और पढ़ें

गोलमाल : अमरोहा निवासी के आधार कार्ड व मोबाइल नंबर से कश्मीर में वैक्सीन लगवाई

क्षेत्र के गांव चौखट निवासी एक युवक के आधार कार्ड व मोबाइनल नंबर का प्रयोग करते हुए कश्मीर में दो लोगों द्वारा कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगवाने का मामला सामने आया है। युवक ने इस मामले की शिकायत पुलिस को की है।

ग्राम चौखट निवासी नफीस अहमद द्वारा थाने में की गई शिकायत के मुताबिक उसके आधार कार्ड पर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के ब्लाक सुगम के गांव पुतासी निवासी एक व्यक्ति ने  सात नवंबर को कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगवाई है। जबकि उसके मोबाइल फोन से एक अन्य कश्मीरी नवेद ने कोरोना की दोनों डोज लगवाई है। 

नफीस ने बताया कि वह आठ नवंबर को अपनी वैक्सीन लगवाने के लिए मोबाइल फोन से स्लाट बुक कर रहा था। कोविन पोर्टल खोलने पर उसके आधार कार्ड व मोबाइल नंबर से सात नवंबर को कश्मीर में दो लोगों को कोरोना से बचाव की वैक्सीन लगने का ब्योरा दर्ज मिला। नफीस ने अपने आधार कार्ड व मोबाइल फोन का दुरुपयोग होने की आशंका व्यक्त करते हुए पुलिस से इसकी शिकायत की है। 
... और पढ़ें

गोरखपुर: तस्करी के तीन आरोपी गिरफ्तार, 18 मवेशी कराए मुक्त

demo pic...
गोरखपुर जिले के चौरीचौरा फोरलेन के रास्ते बिहार की तरफ जा रहे एक ट्रक से तस्करी के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने 18 मवेशियों को मुक्त कराया है। एसओजी व सोनबरसा पुलिस ने रामूडीहा गांव के पास से इस ट्रक को पकड़ा।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान मोहज्ज्म निवासी सतोली थाना डिडौली, जेपीनगर, अमरोहा, आसिफ निवासी टाडा थाना पीलिया लखीमपुर खीरी और नत्थू निवासी गुरदेउ खैरा थाना मैगलगंज लखीमपुर खीरी के रूप में हुई है।

जानकारी के मुताबिक सोनबरसा चौकी पर इंचार्ज मदन मोहन मिश्रा और एसओजी टीम को सूचना मिली कि एक ट्रक से तस्कर मवेशी लेकर गोरखपुर की तरफ जा रहे हैं। शाम करीब पांच बजे सोनबरसा चौकी के सामने बैरियर लगाकर इस ट्रक को रोकने का प्रयास किया गया तो गाड़ी चालक पुलिस कर्मियों को कुचलने का प्रयास करते हुए गाड़ी लेकर भागने लगा।

पुलिस टीम ने गाड़ी का पीछा कर रामूडीहा गांव के सामने रोक लिया। ट्रक से तीन तस्करों को पकड़ा गया, जबकि एक तस्कर भाग निकला। गाड़ी पर 18 मवेशी लदे थे जिन्हें फलमंडी स्थित गोशाला भेजा गया।
... और पढ़ें

अमरोहा: घर में छिपा खजाना ढूंढने के नाम पर दो लाख ठगे, अब तांत्रिक मांग रहा है बच्चे की बलि, एफआईआर

अफसरों पर उत्पीड़न का आरोप लगा दिल्ली में कारोबारी ने की आत्महत्या

अफसरों पर जमीन का दाखिल-खारिज रोक कर कारोबार की नई कोशिशों में अड़ंगा डालने का आरोप लगाते हुए फर्नीचर कारोबारी ने दिल्ली में फंदे से लटक कर जान दे दी। खुदकुशी से पहले कारोबारी ने मुख्यमंत्री को संबोधित तीन पेज का सुसाइड नोट छोड़ा है। वारदात से मृतक के घर में कोहराम है तो जिले के पुलिस और प्रशासनिक अफसरों में हड़कंप मचा है। 

मूलरूप से संभल जनपद के नखासा थानाक्षेत्र के मिलक शाहपुर चमरान निवासी मोहम्मद जाबिर अली फर्नीचर कारोबारी थे। करीब पंद्रह वर्षों से वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ दिल्ली के ओम विहार, उत्तम नगर इलाके में रह रहे थे। उन्होंने कुछ दिन पहले फैक्टरी स्थापित करने के लिए अमरोहा जनपद के डिडौली कोतवाली क्षेत्र के जिवाई गांव में हाईवे किनारे जमीन खरीदी थी। मुरादाबाद निवासी एक शख्स और गाजियाबाद निवासी उसकी बहन द्वारा इस डील पर आपत्ति लगा देने से कारोबारी के हक में जमीन का दाखिल-खारिज नहीं हो पा रहा था। 

मृतक कारोबारी जाबिर के साले जलीलुद्दीन का कहना है कि दाखिल खारिज के आदेश को संबंधित एसडीएम ने नियम विरुद्ध तरीके से पलट दिया। इसके बाद उन्होंने आला अफसरों के कई चक्कर लगाए लेकिन दाखिल-खारिज नहीं हुआ। मानसिक रूप से परेशान होकर जाबिर ने दिल्ली स्थित घर में गले में फंदा कसकर जान दे दी।

चर्चा है कि कारोबारी के परिजनों ने दिल्ली में संबंधित थाने में इस मामले को लेकर तहरीर भी दी है। फिलहाल दिल्ली पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

 ‘योगी जी कर्ज लेकर खरीदी थी जमीन, छोड़ना मत ऐसे बदमाशों को’  
कारोबारी जाबिर ने मुख्यमंत्री को संबोधित तीन पेज का सुसाइड नोट छोड़ा है। उसमें लिखा है कि अपने रिश्तेदारों और दूसरे लोगों से कर्ज लेकर जमीन खरीदी थी। बावजूद इसके उसकी जमीन का दाखिल-खारिज नहीं हो रहा था। लिखा है, अफसरों और भू माफिया की मिलीभगत ने उनकी पूरी प्लानिंग चौपट कर दी, जबकि वह लोगों को रोजगार देना चाहते थे। अंत में लिखा है कि मुख्यमंत्री जी ऐसे बदमाशों को छोड़ना मत, जो हम जैसे नौजवानों का गला घोटते हैं। मुझे मुरादाबाद निवासी माफिया और गाजियाबाद निवासी उसकी बहन ने आत्महत्या करने पर मजबूर किया है। कारोबारी ने अपने नोट में बच्चों के लिए इंसाफ की मांग भी की है। 

दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायिक परिधि में रहकर आदेश किया गया है। अगर उन्हें कोई आपत्ति थी तो वह कमिश्नरी, राजस्व बोर्ड या हाईकोर्ट में अपनी अपील कर सकते थे। उनके द्वारा लगाए गए आरोप गलत हैं। अगर कोई किसी पर आरोप लगाए तो इसमें क्या कहा जा सकता है। 
- विवेक यादव, एसडीएम सदर, अमरोहा
... और पढ़ें

कोचिंग कर रही छात्रा से पीएसी कर्मी ने किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

एसएससी के लिए कोचिंग कर रही छात्रा के साथ एक पीएसी कर्मी ने दुष्कर्म किया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी की तैनाती सीतापुर जिले में 11वीं वाहिनी पीएसी में है। 

रजबपुर थानाक्षेत्र के एक गांव में वाहन चालक का परिवार रहता है। उसकी छोटी बेटी स्नातक की डिग्री लेने के बाद एसएससी की तैयारी कर रही है। इसके लिए वह अमरोहा नगर की आवास-विकास कालोनी में स्थित एक कोचिंग सेंटर से जुड़कर पढ़ाई कर रही है। घर वालों के मुताबिक सोमवार को छात्रा कोचिंग के लिए अमरोहा आई थी। तभी उसे अपने ही गांव का सलमान मिल गया। आरोप है कि वह उसे खाना खिलाने के बहाने एक होटल में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। घटना के बारे में किसी को बताने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। 

घर पहुंचने के बाद छात्रा ने परिजनों को वारदात की जानकारी दी। मंगलवार को परिजन पीड़िता को लेकर नगर कोतवाली पहुंचे और तहरीर दी। इंस्पेक्टर आरपी शर्मा ने बताया कि शिकायत के आधार पर आरोपी सलमान के खिलाफ दुष्कर्म की एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। अदालत में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया। इंस्पेक्टर के मुताबिक आरोपी सलमान पीएसी कर्मी है। वर्तमान में उसकी तैनाती सीतापुर जिले में 11वीं वाहिनी पीएसी में है। 
... और पढ़ें

शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, रिपोर्ट दर्ज

मंडी धनौरा। स्वयं को हिंदू युवा वाहिनी का प्रदेश पदाधिकारी बताने वाले एक युवक के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर दर्ज की गई रिपोर्ट में आरोपी पर जान से मारने की धमकी देकर रिश्ता तुड़वाने का भी आरोप है।
थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती ने गांव के ही एक युवक के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किए जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के अनुसार गांव निवासी युवक ने शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। शादी के लिए जब भी युवक से कहा गया लेकिन वह हर बार टालता रहा। रिपोर्ट के मुताबिक उसके पिता ने उसका रिश्ता किसी अन्य जगह तय कर दिया लेकिन आरोपी ने जान से मारने की धमकी देकर उसका रिश्ता तुड़वा दिया। जबकि अगले दिन ही बारात आनी थी। युवती अपनी गुहार लेकर पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश हुई। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना पुलिस ने सचिन वढेरा व उसके तहेरे भाई पृथी सिंह के खिलाफ दुष्कर्म व जान से मारने की धमकी का मुकदमा दर्ज कर लिया है। सचिन वढेरा स्वयं को हिंदू युवा वाहिनी का प्रदेश पदाधिकारी बताता रहा है।
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00