विज्ञापन

गोरखपुर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

UP Crime: पत्नी से अप्राकृतिक दुष्कर्म के आरोपी को भेजा गया जेल, छह महीने पहले दर्ज किया था केस

गोरखपुर के शाहपुर पुलिस ने पत्नी से दुष्कर्म, अप्राकृतिक दुष्कर्म, दहेज उत्पीड़न के आरोपी को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर जेल भिजवा दिया।

इंस्पेक्टर रणधीर मिश्रा ने बताया कि बृहस्पतिवार को धर्मशाला पुल के नीचे से आरोपी को पकड़ा गया। वह करीब छह माह से फरार था। इससे पहले पुलिस ने 22 मई 2022 को मामले के एक अन्य आरोपी देवर को जेल भेजा था। जानकारी के मुताबिक, महराजगंज जिले की एक महिला की शादी शाहपुर इलाके में हुई थी।

20 नवंबर 2021 को महिला ने थाने में तहरीर देकर पति, देवर, ससुर, जेठ, जेठानी, सास आदि पर दहेज उत्पीड़न, अप्राकृतिक दुष्कर्म और दुष्कर्म का आरोप लगाया था। महिला का आरोप था कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं। उसे नशीला पदार्थ खिलाकर पति, देवर, जेठ और ससुर ने संबंध बनाया।
... और पढ़ें

Gorakhpur: रहस्यमय हाल में बिस्तर पर मिला महिला का शव, गला दबाकर हत्या की आशंका

गोरखपुर जिले के बेलघाट इलाके के बहादुरपुर बुजुर्ग गांव में बृहस्पतिवार सुबह बिस्तर पर कमला देवी (65) का शव मिला। आशंका है कि गला दबाकर उनकी हत्या की गई है। महिला के शरीर पर बाहरी चोट के निशान नहीं थे।

पुलिस ने मौत की वजह जानने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद से दामाद फरार है। बेटी ने हत्या की आशंका जताते हुए तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, बहादुरपुर बुजुर्ग गांव में कमला देवी पति दुर्जन की मौत हो चुकी है। बेटा न होने की वजह से बेटी मालती और दामाद इंद्रजीत के साथ गांव में रहती थी। कमला, उनकी बेटी मालती और दामाद इंद्रजीत बुधवार की रात खाना खाकर सो गए। बेटी और दामाद कमरे में तो कमला बरामदे में सो रही थीं। बृहस्पतिवार सुबह मालती सो कर उठी और बरामदे में गई तो देखा की मां कमला का शव बिस्तर पर पड़ा था। दामाद इंद्रजीत घर पर नहीं था।

मालती ने इसकी सूचना थाने पर जाकर दी। उसने तहरीर में अज्ञात के खिलाफ हत्या की आशंका जताई है। एसओ गौरव कन्नौजिया ने बताया कि मौत कैसे हुई, यह पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट होगा।
... और पढ़ें

UP Crime: कोल्ड ड्रिंक का रुपया मांगने पर दुकानदार को पीटा, दरोगा और चार सिपाही निलंबित

गोरखपुर जिले के खोराबार इलाके के कुसमी जंगल में स्थित वन पार्क कैंटीन में कोल्ड ड्रिंक का रुपया मांगने पर दुकानदार की पिटाई का मामला सामने आया है। आरोप है कि दरोगा और चार सिपाहियों ने रुपया मांगने पर बेरहमी से पिटाई कर दी थी। मामला संज्ञान में आते हैं एसएसपी ने दरोगा और चार सिपाहियों को निलंबित कर विभागीय जांच का आदेश दे दिया है।

जानकारी के मुताबिक, खोराबार इलाके के मथुरवा गांव निवासी धीरज यादव कुसम्ही जंगल के विनोद वन पार्क में कैंटीन चलाते हैं। सोमवार सुबह 10.30 बजे थाने के दरोगा राधेश्याम सेहरा कैंटीन पर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कोल्ड ड्रिंक पिया। दुकानदार ने रुपया मांगा तो धमकी देते हुए चले गए थे।

आरोप है कि उसी दिन शाम पांच बजे खोराबार थाने में तैनात सिपाही धीरज, अजय, गुलशन और नादिर अली कैंटीन पर पहुंचे और धांधली करने का आरोप लगाते हुए रुपये मांगने लगे। विरोध करने पर दुकानदार की बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे उसका सिर फट गया।

पुलिस वालों की हरकतों से परेशान धीरज ने मंगलवार को आला अफसरों को सूचना देने के साथ ही खोराबार थाने में शिकायत दर्ज कराई। मामला संज्ञान में आते ही एसएसपी ने सीओ कैंट को जांच सौंप दी। मंगलवार की देर शाम जांच रिपोर्ट आते ही एसएसपी ने सभी आरोपी पुलिसवालों को निलंबित कर विभागीय जांच का आदेश दे दिया।

एसएसपी डॉ विपिन ताड़ा ने बताया कि पुलिस वालों पर पिटाई का आरोप लगने पर सीओ कैंट को जांच सौंपी गई थी। जांच रिपोर्ट के आधार पर एक दरोगा और चार सिपाही को निलंबित कर विभागीय जांच का आदेश दिया गया है। विभागयी जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 
... और पढ़ें

गोरखपुर: व्यापारी भाइयों पर हमले के पांच आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश में जुटी पुलिस

गोरखपुर जिले के पीपीगंज क्षेत्र के वार्ड नंबर 10 निवासी व्यापारी रमेश कसौधन (42), उनके भाई अशोक व मां इंद्रावती पर हमला करने के पांच आरोपियों को रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस फरार हिस्ट्रीशीटर भोला यादव समेत अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है। बताया जा रहा है कि भोला यादव सपा का नेता है। आरोपियों को दोपहर बाद कोर्ट में पेश कर पुलिस ने जेल भिजवा दिया।

पकड़े गए आरोपियों की सहजनवां के भिटहा निवासी रामकृष्ण यादव, श्याम कृष्ण यादव, गोपाल यादव, सरहरी निवासी बलिराम भारती, पीपीगंज भरवल निवासी राहुल यादव के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक, वार्ड नंबर 10 में ही घर के सामने रमेश कसौधन की स्पेयर पार्ट्स की दुकान है।

शनिवार सुबह रमेश दुकान पर सफाई कर रहे थे। आरोप है कि इसी दौरान हिस्ट्रीशीटर भोला यादव अपने भतीजों व अन्य के साथ आकर रमेश की पिटाई शुरू कर दी थी। बचाव में आए भाई अशोक यादव, मां इंद्रावती पर भी हॉकी से हमला कर उन्हें घायल कर दिया गया था।

डॉक्टरों के मुताबिक, रमेश के दोनों हाथ और अंगुली में फ्रैक्चर है। अशोक के दाहिने पैर में फ्रैक्चर है। इस मामले में पुलिस ने तहरीर के आधार पर हत्या की कोशिश, मारपीट, बलवा, धमकी देने सहित अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया था।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर। सांकेतिक तस्वीर।

UP News: मामूली बात से नाराज शख्स ने पत्नी और बेटे को कार से रौंदा डाला, बोला- कोई पछतावा नहीं

Gorakhpur: मंदिर की देखरेख करने वाली महिला की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

गोरखपुर जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना समाने आई है। यहां यहां कैंट इलाके के मोहद्दीपुर चार फाटक रोड पर स्थित दुर्गा मंदिर की रखवाली करने वाली कैलाशी देवी (80) की गला दबाकर हत्या कर दी गई। उनके शरीर से चेन व कड़ा भी गायब है। उनके पास से मंदिर की चाबी लेकर चोर दानपात्र भी उठा ले गए। हत्या की सूचना पर एडीजी अखिल कुमार, डीआईजी जे. रविंद्र पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। मौत की वजह जानने के लिए शव को पोस्टमार्टम भेजा गया है।

शाहपुर के बिछिया की मूल निवासी कैलाशी पत्नी स्व. रामशरण चार फाटक रोड पर छप्पर में रहती थी। सामने स्थित मंदिर के रख रखाव करती थी। छप्पर में गुटखा आदि बेचा करती थीं। शनिवार सुबह उनका शव बिस्तर पर पड़ा था।

उधर से गुजर रही दो महिलाओं ने शव देखकर पुलिस को सूचना दी थी। बताया जा रहा है कि पांच दिन पहले भी उनसे लूट की कोशिश हुई थी, एक आरोपी पकड़ा भी गया था। लेकिन, आरोपी पर पुलिस ने प्रभावी कार्रवाई नहीं की है। पुलिस की दो टीमें पर्दाफाश में लगी हैं।

सीओ कैंट श्यामदेव विंद ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम भेजा गया है। पुलिस टीमें लगी है, जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

छह दिन में हुईं वारदातें

  • 04 जुलाई :  कोतवाली इलाके के अलीनगर चरन लाल चौक के पास रिटायर्ड दरोगा पुत्र रोहित सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई।
  • 05 जुलाई : राजघाट के अमरुतानी में गुलरिहा के हरिओम की गला कसकर हत्या की गई।
  • 06 जुलाई : गुलरिहा इलाके के शिवपुर शहबाजगंज में सुभाष की पीटकर हत्या की गई।
  • 9 जुलाई : मोहद्दीपुर में मंदिर की देखरेख करने वाली वृद्ध महिला की हत्या।
बता दें कि गोरखपुर जिले में अपराध पर अंकुश लगाने की दलीलें और कवायद बदमाशों के आगे बौनी पड़ गई हैं। पुलिस उपलब्धियां गिना रही है तो वहीं घटनाएं इसकी हकीकत बयां कर रहीं हैं। बेखौफ बदमाशों ने बीते छह दिन में ही हत्या की चार घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस के इकबाल को खुली चुनौती दी है। हर दिन एक हत्या हुई है। पुलिस के आला अफसर कानून-व्यवस्था में सुधार का आदेश कागजों में जारी कर रहे हैं, लेकिन अपराध पर अंकुश लगता नजर नहीं आ रहा है।
 
... और पढ़ें

UP News: पति ने दोस्तों से कराया पत्नी का दुष्कर्म, महिला बोली- नशे की लत कराती है गंदे काम

गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला समाने आया है। यहां खोराबार इलाके के एक गांव में रहने वाली महिला ने पति और दोस्त पर दुष्कर्म, अश्लील वीडियो बनाने की धाराओं में केस दर्ज कराया है। आरोप है कि पति नशे में दोस्त के साथ आता है और दोनों दुष्कर्म करते हैं। केस दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

महिला ने थाने में दिए प्रार्थनापत्र में लिखा है कि छह महीने से पति का दोस्त दुष्कर्म कर रहा है। छह जून को पति दोस्त के साथ शराब के नशे में आया। दोनों ने मारपीट कर दुष्कर्म किया और फिर वीडियो भी बना लिया। इस दौरान उसके साथ मारपीट की गई।

 पीड़िता काफी समय से थाने का चक्कर लगा रही थी, लेकिन पुलिस जांच का हवाला दे रही थी। बृहस्पतिवार को पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया।

इंस्पेक्टर खोराबार नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया, महिला की तहरीर पर पति और उसके दोस्त विक्की उर्फ लक्की के खिलाफ रेप, छेड़खानी, मारपीट, दहेज उत्पीड़न और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
... और पढ़ें

Gorakhpur: गोरखपुर में प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, रुपये के लेनदेन विवाद में दोस्त ने मारी गोली

सांकेतिक तस्वीर।

अजब-गजब: पति को छोड़ थामा उसके दोस्त का हाथ, अब दुष्कर्म का आरोप

गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां कैंट इलाके में एक अजब ही मामला रविवार देखने का मिला। एक महिला अपने पति को छोड़कर उसके ही दोस्त के साथ चली गई। कुछ साल तक सबकुछ ठीक रहा, लेकिन एक बच्चा पैदा होने के बाद प्रेमी ने किसी और से सगाई कर ली।
 
अब महिला ने कैंट थाने पहुंचकर पति के दोस्त पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर आरोपी को जेल भिजवा दिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान बिहार, बेतिया निवासी शिवशंकर सोनी के रूप में हुई है।

कैंट इंस्पेक्टर शशिभूषण राय ने बताया कि शिवशंकर की जान पहचान दोस्त के घर आते-जाते उसकी पत्नी से हो गई थी। इस दौरान पति को छोड़कर पत्नी, शिवशंकर के साथ रहने लगी। शिवशंकर ने उससे शादी का वादा किया था। इस दौरान दोनों का एक बच्चा पैदा हो गया, लेकिन अब शिवशंकर, महिला से किनारा करने लगा। उसने किसी और से सगाई कर ली।
 
इसकी जानकारी होने के बाद महिला ने आरोपी शिवशंकर के खिलाफ दुष्कर्म, मारपीट और धमकी देने का केस दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भिजवा दिया गया है।
... और पढ़ें

Gorakhpur: गोरखपुर में विवाहिता की मौत मामले में पति व सास गिरफ्तार, फंदे से लटकती मिली थी लाश

गोरखपुर जिले के तिवारीपुर इलाके के माधोपुर में मंगलवार को विवाहिता गुड़िया (22) की मौत मामले में आरोपी पति राहुल और सास किसमती को पुलिस ने जेल भिजवा दिया। पुलिस ने गुड़िया की मां मंजू की तहरीर पर दहेज हत्या का केस दर्ज कर कार्रवाई की है।

जानकारी के मुताबिक, पीपीगंज थाना क्षेत्र के गेंगटा गांव निवासी गुड़िया की शादी दो साल पहले माधोपुर न्यू कॉलोनी निवासी राहुल से हुई थी। दोनों का प्रेम विवाह था। गुड़िया का नौ महीने का एक बेटा है। पति राहुल बाहर रहकर मजदूरी करता है। पांच दिन पहले ही घर लौटा है।

मंगलवार सुबह सात बजे राहुल ने पड़ोसियों को बताया कि गुड़िया ने फंदे से लटककर खुदकुशी कर ली। जानकारी होने पर पहुंचे मायके वालों ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया था।

गुड़िया की मां मंजू की तहरीर पर पुलिस ने राहुल व उसकी मां किसमती के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।
... और पढ़ें

Murder in Gorakhpur: गोरखपुर में सब्जी विक्रेता की गोली मारकर हत्या, गांव में मचा हड़कंप

गोरखपुर जिले के बड़हलगंज थाना क्षेत्र के मुहालजलकर खैरवा गांव के पास शुक्रवार सुबह 9:15 बजे सब्जी विक्रेता राजेंद्र दुबे (57) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दो बाइक पर आए चार बदमाश वारदात को अंजाम देकर असलहा लहराते हुए फरार हो गए। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक, बड़हलगंज इलाके के शनिचरा गांव निवासी राजेंद्र दुबे गांव में सब्जी बेचने का काम करते हैं। शुक्रवार सुबह पांच बजे वह मंडी सब्जी लेने गए थे। सुबह करीब 9:15 बजे मंडी से लौटते समय गांव के पास बाइक से आए चार बदमाशों में से एक ने उन्हें गोली मार दी। गोली उनके सीने में आरपार हो गई, जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई।

सूचना पर बड़हलगंज पुलिस के साथ एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल शुरू की। पुलिस को दी गई तहरीर में घरवालों ने किसी से दुश्मनी से इनकार किया है, लेकिन पुलिस पुरानी रंजिश, व्यक्तिगत रिश्ते सहित अन्य बिंदुओं पर पड़ताल कर रही है।   

शुरुआती जांच में दो मामले सामने आए हैं। पुलिस के मुताबिक, 1986 में गांव की जमीन के विवाद में एक शख्स की हत्या में राजेंद्र दुबे सहित चार लोग आरोपी थे। इनमें से तीन की मौत हो चुकी है, जबकि राजेंद्र 1990 में कोर्ट से बेगुनाह हो गए थे। इसके अलावा, चार दिन पहले एक चकरोड का विवाद भी सामने आया था, जिसमें दोनों पक्षों ने थाने में समझौता कर लिया था। पुलिस इन दो बिंदुओं के अलावा व्यक्तिगत रिश्तों की भी जांच कर रही है।

एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने कहा कि अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। गांव के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे व अन्य स्रोतों की मदद से तफ्तीश की जा रही है। टीमें लगा दी गई हैं, जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।

 
... और पढ़ें

Gorakhpur News: डिलिवरी वैन से रुपयों से भरा बैग लेकर उचक्के फरार, CCTV से हो रही तलाश

गोरखपुर जिले के खोराबार इलाके के सिकटौर स्थित जंगल अयोध्या प्रसाद के पास डिलिवरी वैन से रुपयों से भरा बैग लेकर बाइक सवार तीन बदमाश फरार हो गए। बैग में 73 हजार 398 रुपये थे। चालक की सूचना पर पहुंची पुलिस सीसी टीवी कैमरों की मदद से जांच में जुटी है। चालक ने मामले में खोराबार पुलिस को तहरीर दे दी है।

जानकारी के मुताबिक, नौसड़-खजनी मार्ग पर हरैया मोड़ के पास उड़ान एक्सप्रेस कंपनी का दफ्तर है। कंपनी ऑनलाइन आर्डर पर किराने का खाद्य सामग्री मैजिक गाड़ी से जगह-जगह जाकर दुकानों पर पहुंचाती है। कंपनी का वैन चालक सिकरीगंज के सहुआ निवासी रमेश यादव एक अन्य कर्मचारी गीडा के तेनुआ टोल प्लाजा निवासी रामशरण गुप्ता के साथ डिलिवरी वैन से सामान पहुंचाने बुधवार की सुबह निकला था।

पहले ये लोग खोराबार के रायगंज में दो दुकानों, सूबाबाजार की एक दुकान, जंगलसिकरी और रानीडिहा के एक दुकान पर माल दिया। वहां से उन्हें सामान के बदले रुपये भी मिले थे, जिसे इन लोगों ने बैग में रखा था। दोपहर करीब एक बजे डिलिवरी वैन सिक्टौर के जंगल अयोध्या प्रसाद स्थित प्रेम किराना स्टोर्स पर सामान देने पहुंची।

चालक और कर्मचारी सामान लेकर दुकान पर चले गए। रुपयों से भरा बैग वैन में ही था। इस दौरान दो बाइक से तीन युवक आए और गाड़ी में रखा रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। चालक की नजर पड़ते ही वह दौड़ाने लगा, लेकिन बदमाश फरार हो गए। जिसके बाद चालक ने पुलिस को सूचना दी।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस टीमें लगाई गई है, जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


 
... और पढ़ें

CRIME: दम घुटने से हुई थी शनि की मौत, ताल के किनारे पेड़ से रस्सी के सहारे लटका मिला था शव

गोरखपुर के खोराबार क्षेत्र के चाफागांव निवासी शनि निषाद (22) की गला दबाकर हत्या की गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत की पुष्टि हुई है। शनि का शव 11 जून को गांव के सनहा ताल के किनारे पेड़ से लटका मिला था। मंगलवार देर शाम युवक की मां ने थाने में गांव की ही एक युवती, उसके भाई व युवती के प्रेमी खिलाफ तहरीर दी है, जिसमें हत्या का आरोप लगाया गया है।

जानकारी के मुताबिक, शनि 10 जून की रात घर से ब्रह्मभोज में शामिल होने गया था। इसके बाद घर नहीं लौटा। मामला पुलिस तक पहुंचा। परिजनों के बयान भी दर्ज किए गए थे। जिसमें एक व्यक्ति से ब्याज पर पैसे  लेने और वसूली के लिए अक्सर दबाव डालने की बात कही गई थी। ब्रह्मभोज में शामिल होने के दौरान भी ब्याज का पैसा मांगा गया था। यह बात शनि ने फोन पर घरवालों को बताई थी।

इसी बीच 11 जून को उसका शव रस्सी के सहारे पेड़ से लटका मिला था। सिर आगे की तरफ झुका था और मुंह खुला था जबकि आंखें बंद थीं। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट से आत्महत्या की थ्योरी खारिज हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, युवक की मौत दम घुटने से हुई थी। इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, मौत की वजह दम घुटना है, तहरीर मिली है। आरोपों की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

जान से मारने की दी थी धमकी

युवक की मां गायत्री ने पुलिस को दिए तहरीर में आरोप लगाया है कि घटना से पहले शनि अपने घर की छत पर मोबाइल फोन पर गाना सुन रहा था। इस पर गांव के एक युवक ने नाराजगी जताई थी। मारापीटा और जान से मारने की धमकी भी दी थी। युवक ने पूरी जानकारी मां को दी थी।
... और पढ़ें
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00