विज्ञापन
विज्ञापन
कराएं वसंत पंचमी पर बासर के सरस्वती मंदिर में पूजा, पढ़ाई व प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलती है सफलता :29 जनवरी 2020
Astrology Services

कराएं वसंत पंचमी पर बासर के सरस्वती मंदिर में पूजा, पढ़ाई व प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलती है सफलता :29 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

गोरखपुर

मंगलवार, 28 जनवरी 2020

बीए की छात्रा ने कमरे को बंद कर साड़ी को बनाया फंदा और गले में डाल लगा ली फांसी

शाहपुर इलाके के राप्तीनगर स्थित आनंद विहार कॉलोनी में किराए के मकान में रहने वाली छात्रा ने बृहस्पतिवार की सुबह 8 बजे कमरे में साड़ी का फंदा बना कर खुदकुशी कर ली। सूचना पर शाहपुर पुलिस व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक गुलरिहा इलाके के मोहम्मद बरवा निवासी बढ़ई का काम करने वाले बाबूराम शर्मा दो बेटियों के साथ राप्तीनगर में तुफानी जायसवाल के मकान में दो साल से किरायेदार के रुप मे रहते हैं। बृहस्पतिवार की सुबह बाबूराम काम के लिए बाहर गए थे।

बड़ी बेटी कॉलोनी में किसी के यहा बर्तन चौका करने गई थी। कमरे में अकेली छोटी बेटी 20 वर्षीय सोनिका शर्मा कमरे को अंदर से बंद कर कुंडी में साड़ी का फंदा बना खुदखुशी कर ली थी।

पिता कुछ देर बाद कमरे पर पहुंच और दरवाजा खुलवाने का काफी प्रयास करने लगे नहीं खुलने पर आसपास के लोगों ने शाहपुर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजे को किसी तरह खोल कर शव को नीचे उतारा।

बाबूराम ने बताया की सोनिका अक्सर मोबाइल पर काफी देर तब बात करती रहती थी उसे बार-बार मना करते थे। लेकिन नहीं मानती थी। इसी से नाराज होकर खुदकुशी की आशंका जताई है।
... और पढ़ें

पीपीगंज के मखनहा स्थित समय माता मंदिर के पुजारी की गला रेतकर हत्या का प्रयास

पीपीगंज के मखनहा स्थित समय माता मंदिर के पुजारी हंशराज निषाद (70) की बुधवार की रात गला रेत कर हत्या का प्रयास किया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गंभीर हालत में पुजारी को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। आरोप गांव के ही संदीप पर है। वह अपनी साइकिल मंदिर पर छोड़ भाग गया। देर रात पुलिस ने उसे हिरासत में लेे लिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

पीपीगंज के जंगल अगही निवासी हंशराज निषाद (70) पीपीगंज-सरहरी मार्ग स्थित मखनहा में समय माता मंदिर के पुजारी हैं। बुधवार की रात वह मंदिर परिसर में सो रहे थे। रात नौ बजे के करीब किसी ने धारदार हथियार से उनका गला रेत दिया। खून से लथपथ पुजारी की चीख आसपास के लोग जुटने लगे।

लोगों को जुटता देख हमलावर अपनी साइकिल मंदिर पर छोड़कर फरार हो गया।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने साइकिल कब्जे में लेकर पुजारी को मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस के सूचना पर पुजारी के परिजन भी मेडिकल कॉलेज पहुंच गए। पुलिस को आशंका है कि नशे की हालत में पुजारी पर हमला किया गया है।

थानेदार राजप्रकाश सिंह ने बताया कि पुजारी को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है। वह अभी ठीक से बोल नहीं पा रहे हैं। शक के आधार पर युवक को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।
... और पढ़ें

प्रापर्टी डीलर को गोली मारने के आरोप में जेल में बंद बेचू यादव के नाम से धमकी

प्रापर्टी डीलर छोटू उर्फ आशीष को गोली मारने के आरोप में जेल में बंद बेचू यादव के नाम से धमकी देने का मामला सामने आया है। आरोप है कि प्रापर्टी डीलर के पड़ोसी को फोन पर बेचू ने फोन कर मुकदमे को वापस के लिए दबाव बनाया। मुकदमा वापस न लेने पर अंजाम भुगतने के लिए धमकी दी। गुलरिहा पुलिस ने प्रापर्टी डीलर के चचेरे भाई अरविंद प्रजापति की तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

उधर, केस दर्ज होने के बाद से ही जेल में मोबाइल के इस्तेमाल होने का मामला गरमा गया है। हालांकि जेल प्रशासन इससे इंकार कर रहा है। जानकारी के मुताबिक 14 दिसंबर की रात मेडिकल कॉलेज रोड पर झुगियां निवासी छोटू पासवान को गोली मारी गई थी। इस मामले में पुलिस ने पिपइराइच के जंगल छत्रधारी टोला के साहगंज निवासी बेचू यादव को तमंचे के साथ पकड़ा था। अब जेल से बेचू यादव की ओर से फोन कर धमकी देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बेचू पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जेल में मोबाइल फोन के इस्तेमाल होने से पुलिस के कान खड़े हो गए हैं। गुलरिहा इंस्पेक्टर मनोज राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर बेचू यादव पर केस दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। बेचू यादव इस समय जेल में है।
..
धमकी बेचू ने ही दी या कोई और
पुलिस इस पहलू पर भी जांच शुरू कर दी है कि वास्तव में बेचू यादव ने ही फोन किया है या किसी और ने बेचू के नाम का इस्तेमाल किया है। बेचू जेल में बंद है। जेल प्रशासन लगातार दावा करता है कि अंदर मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं होता है। यदि सही में बेचू ने कॉल किया है तो जेल प्रशासन की परेशानी बढ़नी तय है।
... और पढ़ें

एटीएम तोड़कर चोरी का प्रयास करता बदमाश पकड़ा, छह मिनट में पहुंची पीआरवी

गुलरिहा इलाके में सोमवार की रात एटीएम तोड़कर चोरी का प्रयास कर रहे बदमाश को पुलिस ने पकड़ लिया। उसके साथ के दो अन्य फरार हो गए। गुलरिहा पुलिस ने मंगलवार को आईडीबीआई बैंक गोरखपुर के शाखा प्रबंधक आशीष अस्थाना की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस बाकी दोनों आरोपितों की तलाश कर रही है।

गुलरिहा के मुगलहा पेट्रोल पंप के पास बजरंगी राय के मकान में स्थित आईडीबीआई बैंक का एटीएम है। सोमवार की देर रात तीन बजे कुछ युवक एटीएम तोड़कर चोरी का प्रयास कर रहे थे। तभी किसी ने डॉयल 112 पर पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद छह मिनट में ही पीआरवी 3888 के पुलिसकर्मी पहुंच गए। पुलिसकर्मी जब एटीएम के अंदर गए तो उसमें युवक मौजूद मिला।

वह एटीएम के आगे का फाइवर निकाल कर अंदर हिस्से को तोड़ने में लगा हुआ था। उसके बाद पीआरवी के पुलिसकर्मी दिग्विजय यादव और सुदर्शन ने उसे पकड़ लिया। युवक की पहचान कुशीनगर के अहिरौली के धनहा निवासी धर्मेंद्र के रूप में हुई। तलाशी में उसके पास से कोई सामान बरामद नहीं हुआ। पुलिस की सूचना पर सुबह बैंक के अधिकारी और कर्मचारी एटीएम पर पहुंचे और जांच की।
 
... और पढ़ें
एटीएम लूटने की कोशिश एटीएम लूटने की कोशिश

गोरखपुरः लूट में असफल होने पर आभूषण कारोबारी को गोली मारी

हरपुर बुदहट के कटसहरा कस्बे में मंगलवार की शाम 5.30 बजे दुकान बंद कर घर जा रहे आभूषण कारोबारी डॉ. उमानाथ वर्मा को बाइक सवार तीन बदमाशों ने लूट में असफल होने पर गोली मार दी। गोली उनके हाथ में लगी है। बदमाशों ने असलहे के बट से उनका सिर भी फोड़ दिया है। आसपास के लोगों के जुटने पर बदमाश फायर करते हुए देवरिया की ओर फरार हो गए।

सूचना पर स्थानीय पुलिस के साथ ही एसपी साउथ विपुल कुमार श्रीवास्तव मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बदमाशों की तलाश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। उधर गोली लगने से घायल उमानाथ को सहजनवां सीएचसी पर प्राथमिक उपचार के बार जिला अस्पताल रेफर किया गया। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

 
... और पढ़ें

गोरखपुर: स्कूल से लौट रही चार छात्राओं से छेड़खानी, विरोध करने पर एक को पीटा

 कस्बे के लुचुई ओवरब्रिज के नीचे रविवार को स्कूल से घर लौट रही छात्राओं के साथ दो बाइक पर सवार चार मनचलों ने छेड़खानी की। विरोध करने पर मनचलों ने एक छात्रा को पीट दिया। पुलिस ने लुचुई निवासी विकास सिंह व अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित की पहचान कर उन्हें पकड़ने में पुलिस जुटी है।
 
जानकारी के मुताबिक सहजनवां कस्बे के एक इंटर कॉलेज में रविवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर छात्राएं कार्यक्रम में शामिल होने गई थीं। कार्यक्रम खत्म होने के बाद चार छात्राएं एक ही साथ घर के लिए निकलीं। अभी छात्राएं लुचुई ओवरब्रिज के नीचे पहुंची थीं कि दो बाइक पर सवार चार मनचले आए और छेड़खानी करने लगे।

आरोप है कि इसी दौरान एक छात्रा का हाथ एक मनचले ने पकड़ लिया और गाड़ी पर बैठाने की कोशिश की। छात्राओं ने इसका विरोध किया तो मनचलों ने छात्रा को पीट दिया। छात्राओं ने घटना की जानकारी परिजनों को दी। फिर तहरीर दी गई।
... और पढ़ें

जिसकी हत्या में जेल में हैं चार साध्वियां, वो जिंदा मिला तो भाई बोला-विश्वास नहीं होता

तपस्यानंद उर्फ श्यामचंद्र का अपहरण कर हत्या मान चुके परिवार वालों को उसके जिंदा मिलने की जानकारी तो हुई लेकिन अब तक संपर्क नहीं हो पाया। तपस्यानंद के भाई कल्पनाथ चौधरी निवासी सेल्हरा थाना लालगंज जनपद बस्ती ने अमर उजाला को बताया कि मीडिया के माध्यम से श्यामचंद्र के जिंदा मिलने की जानकारी मिली है। मगर पुलिस वालों ने अब तक उनसे बात नहीं कराई है।

बिहार जाकर मिलने के प्रश्न पर कल्पनाथ का कहना है कि डर के मारे वे बिहार जाने से घबरा रहे हैं। डर की वजह नवादा थाने में बीते दीपावली के दिन दर्ज हुआ दुष्कर्म का मुकदमा है, जिसमें तपस्यानंद के विपक्षी ने उसके परिवार वालों पर दर्ज कराया था। इस मुकदमे में कल्पनाथ चौधरी समेत अन्य वे सभी आरोपी शामिल हैं, जिसने तपस्यानंद का अपहरण करके हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।   

नौ मार्च 2018 को लालगंज थाने में तपस्यानंद उर्फ श्यामचंद्र चौधरी व उसकी दो बहनों का अपहरण करने का मुकदमा दर्ज किया गया। जिसमें कहा गया कि दोनों बहनें तो वापस आ गईं लेकिन श्यामचंद्र को गायब कर दिया गया। पुलिस ने हत्या, साक्ष्य मिटाने और साजिश की धारा में महंत सच्चिदानंद और उनके सहयोगियों पर मुकदमा पंजीकृत किया।

पुलिस ने इस मामले में चार साध्वियों को जेल भेजा था। मगर चार दिन पहले अचानक तपस्यानंद के बिहार के शेखपुरा में कुछ साध्वियों के साथ साधुवेश में जिंदा मिलने की खबर आते ही मामले में नया मोड़ आ गया। एसपी हेमराज मीणा का कहना है कि पुलिस विधि संगत कदम उठाएगी। इसके लिए लालगंज थाने की टीम व विवेचक को तलब किया गया है।
... और पढ़ें

महाराजगंज जा रहा परिवार हादसे का शिकार, सास-बहू की मौत, 4 गंभीर

संत कुटीर आश्रम, जो अभी तक सील है।
गुलरिहा के डुमरी नंबर एक में सोमवार की सुबह ऑटो और डीसीएम में आमने-सामने की टक्कर में बहू माधुरी देवी (45) और सास सोना देवी (65) की मौत हो गई। घटना में 11 लोग को चोट आई थी, जिन्हें मेडिकल कॉलेज लाया गया था। चार की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने भर्ती किया है, अन्य का मलहम-पट्टी कर घर भेज दिया गया।

उधर, मौत की खबर घर में पहुंचते ही चीख पुकार मच गया था। हादसे की सूचना पर पिपराइच विधायक महेंद्र पाल सिंह मेडिकल कॉलेज पहुंचे और घायलों का आर्थिक सहयोग कर लखनऊ के लिए रेफर कराया।

हादसे में सिक्टौर, मानीराम सुनील जायसवाल (32), सार्थक मिश्रा (11) पुत्र प्रभुनाथ, शिवांगी (20) पुत्री अनिल मिश्रा व प्रीति (32) पत्नी प्रेमनाथ को गंभीर लगने की वजह से मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था, जिसमें से दो गंभीर घायलों को लखनऊ रेफर किया गया है। इसके अलावा अनिल, वेदप्रकाश, कुशीनगर बरवां निवासी शालू पांडेय, औराही निवासी अतिवर्थ समेत सात लोग को चोट आई थी।

सिक्टौर निवासी केसरी नंदन पांडेय के रिश्तेदार महराजगंज के श्यामदेउरवा निवासी मोनू पांडेय के घर मुंडन का कार्यक्रम था। अचारी की पत्नी सोना देवी, बहू माधुरी, बेटों व रिश्तेदारों के साथ ऑटो से मुंडन में शामिल होने जा रहे थे। ऑटो अभी डुमरी नंबर एक स्थित पेट्रोल पंप के पास पहुंचा था कि सामने से आ रहे डीसीएम ने टक्कर मार दी। टक्कर होते ही ऑटो पलट गया। चीख पुकार मच गई। हादसे की खबर पाते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायलों को ऑटो से निकालकर मेडिकल कॉलेज पहुंचाया।

मेडिकल ले जाते समय ही माधुरी की मौत हो गई थी। डॉक्टरों ने जांच के बाद ही माधुरी को मृत घोषित कर दिया। वहीं सास सोना देवी की मौत इलाज के दौरान सोमवार की दोपहर हुई है। उधर, पुलिस ने चालक को हिरासत में लेकर डीसीएम को कब्जे में लिया है। डीसीएम राजापुर गांव का है।
... और पढ़ें

अगवा कर किशोरी से किया दुष्कर्म फिर पिता के मोबाइल पर भेजा दुष्कर्म का वीडियो

करीब एक महीने पहले 17 साल की लड़की को भगाकर ले गए युवक ने दुस्साहस की सारी हदें पार कर दी। पहले किशोरी को अगवा कर ले गया फिर उसके साथ दुष्कर्म का वीडियो बनाया।

इतना ही नहीं उसी वीडियो किशोरी के पिता के मोबाइल पर भेजकर हैवानियत खुद द्वारा किए जाने का प्रमाण भी दिया। पुलिस ने आरोपित को अर्जुन चौहान को उसी वीडियो के आधार पर असम से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया।

जानकारी के मुताबिक पिपराइच इलाके की रहने वाली किशोरी को बहला कर बेला कांटा नथुवां गांव का रहने वाला अर्जुन चौहान 31 दिसंबर को लेकर भाग गया। बेटी को इसका पछतावा हुआ तो उसने रास्ते से पिता को इसकी जानकारी दे दी। पिता ने थाने में सूचना देकर न्याय की गुहार लगाई।

पिता की सूचना पर केस दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी थी लेकिन आरोपित का कहीं कोई पता नहीं चल रहा था। इसी बीच कुछ दिन पहले पिता के मोबाइल किशोरी से दुष्कर्म का वीडियो आरोपित अर्जुन ने भेजा। यह देखते ही पिता के होश उड़ गए। पिता तुरंत ही वीडियो लेकर थाने पहुंच गए और विवेचक संजय सिंह यादव से संपर्क किया।

वीडियो को जिस नंबर से भेजा गया था उसकी जांच कर पुलिस असम पहुंच गई और आरोपित युवक को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेजा है। विवेचक ने बताया कि दुष्कर्म, पॉक्सो और आईटी एक्ट की धाराएं बढ़ाई गई हैं।
... और पढ़ें

गोरखपुर में पांच साल की मासूम से हैवानियत, बेटी की चीख सुनकर आई मां तो भाग निकला आरोपी

गोरखपुर जिले में चिलुआताल इलाके के एक मोहल्ले में पांच साल की बच्ची को बहला कर ले जाकर झोपड़ी में दुष्कर्म करने का मामला समाने आया है। बच्ची के चीख मचाने पर थोड़ी दूरी पर काम कर रही मां शोर सुनकर पहुंच गई तो आरोपित छोड़कर फरार हो गया।

बच्ची ने अपने साथ हुई हैवानियत की जानकारी जैसे ही पुलिस को दी मौके पर फोर्स पहुंच गई मगर आरोपित को पकड़ नहीं सके हैं। पुलिस ने मां की तहरीर पर आरोपित राजू प्रजापति के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

घटना रविवार की है। सुबह में बच्ची घर के बाहर खेल रही थी और मां-पिता मजदूरी पर चले गए थे। मां घर के पास में ही एक मकान निर्माण में काम कर रही थी। इसी दौरान खेल रहे बच्ची के पास पड़ोसी राजू पहुंच गया और खेलाने के बहाने बहला फुसला कर एक खाली झोपड़ी में ले गया। जिसमें चाय की दुकान चलती हैं लेकिन 26 जनवरी होने की वजह से बंद थी। उसी झोपड़ी में ले जाकर बच्ची को खेलाते खेलाते उसके साथ दुष्कर्म करने लगा। बच्ची चीखने लगने लगी।

थोड़ी देर बाद उसके चीखने की आवाज लोगों ने सुनी और फिर उस दौड़ते हुए मां को जानकारी दिए। लोगों को अपनी ओर आता देख राजू भाग गया। मां वहां पर पहुंची तो बेटी ने आपबीती बताई। सूचना पर आई पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। आरोपित घर छोड़कर फरार है। पीड़ित परिवार वहां पर किराए का मकान लेकर रहता है मूलरूप से कुशीनगर जिले के एक गांव के रहने वाले हैं।

 
... और पढ़ें

यूपी: बस्ती में तेरह साल के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

यूपी के बस्ती जिला में एक 13 साल के छात्र ने रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि इस घटना के समय घर को कोई भी नहीं था। फिलहाल पुलिस आत्महत्या का कारण पता लगाने में जुट गई है।

मामला बस्ती जिले के नगर थाने के टेमा गांव की है। शनिवार को करन चौहान (13)  दोपहर एक बजे स्कूल से घर वापस आया था और छत पर जाकर अन्य बच्चों के साथ बैठ गया। इस दौरान घर पर कोई नहीं था।

कुछ देर बाद जब परिजन घर आए तो उन्हें करन नहीं मिला। देर शाम परिजनों की नजर छत पर लगे कुंडी पर पड़ी तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। उन्होंने देखा कि रस्सी के सहारे करन का शव लटक रहा है। इसके बाद घर में कोहराम मच गया।

मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही मौके एसआई चंद्रकांत पांडेय, कांस्टेबल अरूण शर्मा व  अन्य सिपाही पहुंचे। पुलिस ने रविवार की सुबह शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए बस्ती भेज दिया है।

 
... और पढ़ें

शून्य से शिखर पर पहुंचा चूड़ी बेचने वाला परिवार, बेटा निकला 'काले धंधे' का सरगना पिता हुआ फरार

अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन