विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

मुख्तार अंसारी के परिवार पर कसता शिकंजा: पत्नी और दो सालों के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की सदर विधानसभा सीट से विधायक और बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी और दो सालों पर शिकंजा और कसता जा रहा है। गाजीपुर जिले के विशेष न्यायाधीश गैंगस्टर एक्ट गौरव कुमार की अदालत ने शुक्रवार को मऊ के मुख्तार अंसारी की पत्नी और दो सालों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। कोतवाली पुलिस द्वारा दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मामले में तीनों फरार चल रहे थे।
पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार प्रदेश भर में माफियाओं/अपराधियों के खिलाफ अभियान चल रहे हैं। इसके तहत नगर कोतवाली में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के वांछित आईएस-191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी और उनके दो साले सरजील रजा व अनवर शहजाद के खिलाफ गैंगेस्टर कोर्ट द्वारा गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। पिछले काफी दिनों से पुलिस प्रशासन द्वारा मुख्तार अंसारी और उनके करीबियों पर शिकंजा कसता जा रहा है।


मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी, उनके परिजन, रिश्तेदार और करीबियों की सूची तैयार कर प्रदेश भर में कार्रवाई की जा रही है। मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी व उनके साले सरजील रजा और अनवर शहजाद द्वारा संगठित आपराधिक गिरोह के रूप में अपराध के मामले सामने आए थे।
... और पढ़ें

पत्नी के साढ़ू से अवैध संबंध के शक में पति ने उठाया खौफनाक कदम, चाकू घोंपकर फरार

मऊ: संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर महिला ने दी जान, मां-बाप ने लगाया हत्या का आरोप 

मऊ जिले की घोसी कोतवाली के मुस्किया गांव में शनिवार की रात महिला ने  संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर लिया। देर रात कोतवाली पुलिस को इस घटना की जानकारी हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

मृत महिला कंचन (23) मुस्किया निवासी विनय की पत्नी थी। विनय अपनी खुद का पिकअप वाहन चलाता है और शनिवार को वह गाड़ी लेकर चला गया था। घर के अन्य सदस्य भी किसी काम से बाहर गए हुए थे। कंचन अपने कमरे में सोने के लिए चली गई। शाम को जब पति विनय आया तो परिवारवालों ने बताया कि कंचन 3 बजे से कमरा बंदकर अंदर है।

जब उसने दरवाजा खुलवाया तो नही खुला। इस पर उसने दरवाजा तोड़ा तो कमरे में कंचन छत से साड़ी के फंदे से लटकी थी और उतारने पर मृत मिली। सूचना पाकर कंचन के माता-पिता भी आ गए और पुत्री की लाश देखकर रोने लगे।

रोते-बिलखते माता-पिता ने बताया कि मेरी पुत्री को मारा गया है। कोतवाल सच्चिदानंद यादव ने बताया कि परिवार के लोग आत्महत्या बता रहे हैं। पोस्टमार्टम के बाद स्थित स्पष्ट होगी। मायके के लोग जिस तरह से तहरीर देंगे उसके अनुसार कार्रवाई होगी।
... और पढ़ें

यूपी के मऊ में घर के अंदर कुएं में उतराया मिला बुजुर्ग का शव, घर से छह दिनों से था लापता 

मऊ जिले के रानीपुर थाना क्षेत्र के शमशाबाद गांव में मंगलवार शाम एक ग्रामीण के घर के परिसर में बने कुएं में साठ वर्षीय वृद्ध का शव उतराया मिला। मृतक बीते छह दिनों से घर से लापता था। परिजनों ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। उधर, सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया।

रानीपुर के शमशाबाद गांव निवासी मुसाफिर पासवान (60) गांव में ही एक व्यक्ति के यहां रहकर घरेलू काम करते थे। परिवार वालों के मुताबिक वह मनोरोगी थे। पिछले छह दिनों से वह घर से लापता थे। काफी तलाश के बाद भी पता नहीं चलने पर परिजनों ने 22 जनवरी को रानीपुर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

उधर, मंगलवार शाम मुसाफिर का शव उसके मालिक के घर के परिसर में स्थित कुएं से बरामद हुआ। लोगों ने बताया कि कुएं से दुर्गंध आने पर देखा गया तो मुसाफिर का शव उतराया हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना प्रभारी रानीपुर अखिलेश कुमार ने बताया कि मुसाफिर की गुमशुदगी का मामला दर्ज है। अभी तक किसी की तरफ से कोई तहरीर नहीं आई है। शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें
कुआं कुआं

यूपी: दुष्कर्म किया, फिर मंगेतर को भेजी अश्लील फोटो, रिश्ता टूटा

मऊ जिले के  रानीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी ने एक युवक पर उसकी बहन को बहला-फुसलाकर दुुराचार करने का आरोप लगाया है। उसने पुलिस को बताया कि इसके बाद आरोपी ने जहां उसकी बहन का रिश्ता तय था, वहां अश्लील फोटो भेज दी जिससे रिश्ता टूट गया। तहरीर मिलने पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापा मारा,  लेकिन वह फरार हो गया। 

युवक अपनी बहन के साथ गुरुवार को रानीपुर थाने पहुंचा और आरोपी युवक मनोज पुत्र रामउग्रह के विरुद्ध तहरीर दी। उसने बताया कि आरोपी ने बहला-फुसलाकर उसकी इक्कीस वर्षीय बहन के साथ शारीरिक संबंध बनाए। साथ ही इस संबंध में किसी को बताने पर उसे जान से मारने और अश्लील फोटो को वायरल करने की धमकी देता था।

युवक ने बताया कि उसे इस घटना की जानकारी तब हुई, जब उसने अपने बहन की शादी एक जगह तय की। वहां आरोपी ने उसकी बहन की अश्लील फोटो रिश्तेदारों के मोबाइल पर भेज दिए। जिस पर रिश्तेदारों ने शादी तोड़ देने के साथ फोटो के बारे में जानकारी दी। 
रानीपुर थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि मुकदमा दर्ज करने के साथ ही आरोपी की गिरफ्तार करने का प्रयास जारी है।
... और पढ़ें

मऊ में सुरंग बनाकर मोबाइल की दुकान से लाखों की चोरी, थाने से महज सौ मीटर की दूरी पर हुई वारदात 

मऊ जिले के हलधरपुर बाजार में बुधवार की रात सुरंग बनाकर चोर मोबाइल की दुकान से करीब साढ़े छह लाख का सामान उठा ले गए। दुकान मालिक को घटना की जानकारी गुरुवार सुबह हुई। पीड़ित की सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयना किया। घटना के बाद पुलिस गश्त पर सवाल उठने लगे है, क्योंकि घटना थाने से महज सौ मीटर की दूरी पर हुई है।   

हलधरपुर थाना क्षेत्र के कौलौरा निवासी राधेश्याम की हलधरपुर थाने के पास मोबाइल की दुकान है। बुधवार की शाम वह दुकान बंदकर घर चले गए थे। गुरुवार की सुबह जब दुकान खोलने पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि फर्श टूटा था। साथ ही, दुकान से मोबाइल सेट गायब थे।

जांच करने पर पता चला कि चोर सुरंग खोदकर उसकी दुकान में घुसे थे। मालिक के अनुसार चोर दुकान से करीब साढ़े छह लाख रुपये मूल्य का 35 स्मार्टफोन, 75 कीपैड मोबाइल, तीन हजार रुपये ले गए हैं। पीड़ित के सूचना देने पर पुलिस पहुंची। 
... और पढ़ें

मऊ में धर्म परिवर्तन के मुख्य आरोपी की पत्नी सहित पांच आरोपी गिरफ्तार, लड़की की शादी के दो दिन पहले हुई थी भगाने की घटना

मऊ जिले के चिरैयाकोट थाने की पुलिस ने धर्मांतरण के लिए लड़की भगाने के मामले में नामजद 14 आरोपियों में पांच को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों में शबाब उर्फ राहुल खां के बहन बहनोई, पत्नी, दोस्त और भाई शामिल हैं। आरोपियों से पूछताछ कर पुलिस ने सभी का चालान कर उन्हे जेल भेजने के लिए कोर्ट में पेश किया। जहां कोर्ट ने सभी पांचों आरोपियों को जेल भेज दिया।
  
29 नवंबर की रात शबाब उर्फ राहुल बाजार निवासी एक बड़े व्यापारी की पुत्री को अपने प्रेम जाल में फंसाकर भगा ले गया। शबाब के बहकावे में आकर फरार हुई युवती की शादी दो दिन बाद एक दिसंबर को होनी थी। घटना के बाबत युवती के पिता ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

इसमें पिता ने शबाब सहित 14 लोगों को नामजद कर उन पर धर्मांतरण कराने के लिए युवती को बहला फुसलाकर भगाने का आरोप लगाया था। नामजद आरोपियों में से पांच को पुलिस ने सोमवार रात साढ़े ग्यारह बजे के करीब गोघवा जलालपुर के पास से दबोचा।

गिरफ्तार आरोपियों में शबाब उर्फ राहुल की पत्नी रुखसाना उर्फ मुन्नी, बहन हुस्नबानो, बहनोई नुरुल खां, भाई छिन्टू उर्फ अकबर अली और दोस्त शिवकुमार दास शामिल है। लड़की ने बताया कि 29 नवंबर की रात उसका पति युवती को लेकर आया और तुरंत उसे तैयार होकर साथ चलने के लिए कहा।

इसी दौरान सभी मऊ से चलकर कोलकाता निवासी शिवकुमार दास के घर पहुंचकर वहां रुके। फिर वहां से चलकर सभी रसड़ा बलिया आ गए। इस दौरान मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने सभी को पकड़ने के लिए छापेमारी की। हालांकि, आरोपी युवक को लेकर फरार हो गया, जबकि अन्य पांच को पुलिस ने गिरफ्तार किया।
... और पढ़ें

यूपी: कपड़ा कारोबारी से मांगी 10 लाख की रंगदारी, रकम दो दिन में नहीं मिलने पर दी है जान से मारने की धमकी

प्रतीकात्मक तस्वीर।
मऊ जिले के मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के नासोपुर गांव निवासी और कपड़ा व्यापारी को फोन कर बदमाशों ने दस लाख रुपये की रंगदारी मांगी। रकम देने के लिए दो दिन की मोहलत दी है। बाद में रुपये नहीं मिलने पर हत्या करने की धमकी दी। सहमे व्यापारी ने मंगलवार की शाम अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध तहरीर दी। उधर,  घटना से दूसरे व्यापारियों में हड़कंप मच गया। हालांकि पुलिस ने अभी तक मामले की रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी।
 
मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के नासोपुर गांव निवासी मोहम्मद दानिश ने बताया कि मुहम्मदाबाद गोहना बाजार में एक्सिस बैंक के ऊपर एमएस मार्ट नाम से कपड़े की दुकान है। सोमवार की रात जब वह प्रतिष्ठान को बंदकर अपने घर पहुंचा। इसी बीच उसके मोबाइल नंबर पर एक कॉल आई। जिसमें दूसरी तरफ से फोन करने वाले ने उसका नाम पूछा।

उसके जवाब देने के कुछ देर बाद फोन करने वाले ने उसे धमकी भरे लहजे में दस लाख रुपये देने की बात कही। साथ ही चेताया कि वो इस फोन काल को मजाक में न ले, 48 घंटे के भीतर 10 लाख रुपया न मिलने पर वह उसे गोली मार देगा।

इसके बाद फोन कट गया, जब उसके द्वारा रिर्टन फोन किया गया तो पहले फोन व्यस्त गया, फिर फोन बंद हो गया। कोतवाली प्रभारी नीरज कुमार पाठक ने कस्बा चौकी प्रभारी अजय सिंह को मामले की जांच पड़ताल के बाद मुकदमा दर्ज कराने के लिए निर्देशित किया। पीड़ित व्यवसायी ने पुलिस अधीक्षक के यहां भी प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।
... और पढ़ें

मऊ में थानाध्यक्ष की आईडी हैक कर बनाया फर्जी फेसबुक अकाउंट, फिर दोस्तों से मांगे रुपये, ऐसे खुली पोल

मऊ में साइबर अपराधियों की धरपकड़ करने वाली पुलिस को भी हाईटेक हो चुके साइबर अपराधी नहीं छोड़ रहे हैं। इसका उदाहरण थानाध्यक्ष कोपागंज अजय तिवारी हैं। जिनकी आईडी हैक कर साइबर अपराधी उनके नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर परिचितों से रुपयों की डिमांड करने लगा।

थानाध्यक्ष को इसकी जानकारी गुरुुवार को तब हुई जब उनके परिचितों ने उनसे संपर्क कर गोलमाल के बारे में बताया। साइबर अपराध का शिकार होने की जानकारी होने पर थानाध्यक्ष के होश उड़ गए। इस दौरान थानाध्यक्ष ने तत्काल अपना फेसबुक अकाउंट बंद कराया। साथ ही अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गए।

साइबर अपराधी थानाध्यक्ष कोपागंज अजय कुमार तिवारी की फोटो लगाकर उनके नाम से फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर लोगों से रुपये की डिमांड करने लगा। इस दौरान जब अजय तिवारी के किसी परिचित से रुपया मांगा, तो उसे शक हुआ और उसने अजय तिवारी से संपर्क किया।

पूछा कि ऐसा क्या हो गया कि आपको रुपये की अचानक जरूरत पड़ गई। इस बात की जानकारी होने पर थानाध्यक्ष के होश फख्ता हो गए। थानाध्यक्ष अजय कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि किसी साइबर अपराधी ने इस तरह की हरकत की है। रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। दोषी का पता चलने पर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

मऊ: घर से किशोरी को ले जाकर किया दुष्कर्म, वीडियो भी बनाया, आरोपी का पिता हिरासत में

मऊ में जमीन विवाद में फावड़े से प्रहार कर पति की हत्या, पत्नी गंभीर, एक आरोपी गिरफ्तार

यूपी के मऊ में दिव्यांग महिला की हत्या कर आरोपी पहुंचा पुलिस चौकी, जमीन विवाद है वारदात की वजह 

मऊ जिले के सरायलखंसी थाने के ताजपुर पतिला गांव में जमीन के मुकदमे में सुलह न करने पर एक युवक ने मंगलवार रात दिव्यांग युवती की सोते समय गला घोट कर हत्या कर दी और पुलिस चौकी पहुंचकर खुद ही इसकी जानकारी दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर युवक को जेल भेज दिया है।

अविवाहित ऊषा यादव (40) पुत्री स्व. रामधारी यादव ताजपुर पतिला गांव में परिवार से अलग प्रधानमंत्री आवास में अकेली रहती थी। पुलिस के अनुसार, मंगलवार रात करीब 11 बजे गांव के बगल के पुरवा उस्मानपुर निवासी हरिकेश यादव छत के रास्ते घर में घुस गया और गला घोट कर ऊषा की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी पिपरीडीह चौकी पर पहुंचा और जुर्म कुबूल कर लिया।

थानाध्यक्ष सरायलखंसी के साथ सीओ नगर नरेश कुमार मौके पर पहुंचे। सीओ नगर ने बताया कि युवती को हाल ही में प्रधानमंत्री आवास मिला था। महिला का हरिकेश से जमीन संबंधी मुकदमा चल रहा है। वह सुलह  का दबाव बना रहा था। इसी को लेकर महिला की हत्या की गई है। अन्य तथ्यों की भी जांच की जा रही है।

युवती पांच भाई-बहनों  में सबसे छोटी थी। उसके परिवार में सबसे बड़ी बहन आशा, फिर पुष्पा तथा दो भाई बैजनाथ और श्रीराम हैं।  गांव वालों के मुताबिक ऊषा को दस दिन से जान से मारने की धमकी मिल रही थी। इसकी शिकायत उसने सीओ के साथ एसओ सरायलखंसी से भी की थी, लेकिन किसी ने उसकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया।
... और पढ़ें

यूपी: छेड़खानी का विरोध करने पर मनचलों ने युवती को छत से फेंका, मकान मालिक सहित तीन पर केस दर्ज

मऊ जिले के मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के नगर पंचायत वलीदपुर के एक मोहल्ले की रहने वाली युवती के साथ कुछ मनचलों ने छेड़खानी की। विरोध करने पर मनचलों ने युवती को छत से नीचे फेंक दिया। इस घटना में युवती गंभीर रूप से घायल हुई। घायल को उपचार के लिए सीएचसी मुहम्मदाबाद गोहना में भर्ती कराया गया है। घटना के बाबत युवती के भाई ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

दर्ज मामले के अनुसार, नगर पंचायत के एक मुहल्ला निवासी युवती किसी काम से डीह मोहल्ले की तरफ गई थी। वहां से वापस लौटते समय एक मकान के पास पहुंची ही थी कि पहले से मौजूद मकान मालिक और उसके दो साथियों ने उसके साथ छेड़खानी शुरू कर दिया। छेड़खानी का विरोध करने पर मनबढ़ों ने युवती को छत पर ले जाकर नीचे फेंक दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई।

युवती के शोर मचाने पर आरोपी भाग निकले। घायल युवती को परिवार के सदस्य उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराए। साथ ही घायल के भाई ने घटना के बाबत थाने में आरोपियों जुनैद, शकील तथा उसके दामाद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। इसमें मकान के मालिक सहित तीन लोगों को आरोपित किया गया है।

पुलिस मामले की रिपोर्ट दर्ज कर घायल युवती को न्याय दिलाने में जुटी है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक नीरज पाठक का कहना है कि युवती के भाई की तहरीर पर तीन आरोपियों जुनैद, शकील तथा उसके दामाद के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है जो सामने आएगा उसके तहत कार्रवाई की जाएगी। दूसरी तरफ घटना को लेकर नगर पंचायत क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाएं हैं।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X