विज्ञापन

मऊ

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

मऊ में जमीन विवाद में फावड़े से प्रहार कर पति की हत्या, पत्नी गंभीर, एक आरोपी गिरफ्तार

मऊ: घर से किशोरी को ले जाकर किया दुष्कर्म, वीडियो भी बनाया, आरोपी का पिता हिरासत में

यूपी के मऊ में दिव्यांग महिला की हत्या कर आरोपी पहुंचा पुलिस चौकी, जमीन विवाद है वारदात की वजह 

मऊ जिले के सरायलखंसी थाने के ताजपुर पतिला गांव में जमीन के मुकदमे में सुलह न करने पर एक युवक ने मंगलवार रात दिव्यांग युवती की सोते समय गला घोट कर हत्या कर दी और पुलिस चौकी पहुंचकर खुद ही इसकी जानकारी दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर युवक को जेल भेज दिया है।

अविवाहित ऊषा यादव (40) पुत्री स्व. रामधारी यादव ताजपुर पतिला गांव में परिवार से अलग प्रधानमंत्री आवास में अकेली रहती थी। पुलिस के अनुसार, मंगलवार रात करीब 11 बजे गांव के बगल के पुरवा उस्मानपुर निवासी हरिकेश यादव छत के रास्ते घर में घुस गया और गला घोट कर ऊषा की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी पिपरीडीह चौकी पर पहुंचा और जुर्म कुबूल कर लिया।

थानाध्यक्ष सरायलखंसी के साथ सीओ नगर नरेश कुमार मौके पर पहुंचे। सीओ नगर ने बताया कि युवती को हाल ही में प्रधानमंत्री आवास मिला था। महिला का हरिकेश से जमीन संबंधी मुकदमा चल रहा है। वह सुलह  का दबाव बना रहा था। इसी को लेकर महिला की हत्या की गई है। अन्य तथ्यों की भी जांच की जा रही है।

युवती पांच भाई-बहनों  में सबसे छोटी थी। उसके परिवार में सबसे बड़ी बहन आशा, फिर पुष्पा तथा दो भाई बैजनाथ और श्रीराम हैं।  गांव वालों के मुताबिक ऊषा को दस दिन से जान से मारने की धमकी मिल रही थी। इसकी शिकायत उसने सीओ के साथ एसओ सरायलखंसी से भी की थी, लेकिन किसी ने उसकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया।
... और पढ़ें

लव मैरिज का खौफनाक अंत: पति ने पहले पत्नी को मार डाला फिर फंदे पर झूला, वजह जान हर कोई हैरान

मृतक पति-पत्नी की फाइल फोटो। मृतक पति-पत्नी की फाइल फोटो।

मऊ: घर के बाहर सो रहे किराना व्यापारी को सिर में मारी गोली, मौत

मऊ जिले के चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के जमीन अताउल्ला मौजा में सोमवार की देर रात घर के बाहर सो रहे किराना व्यापारी के अज्ञात बदमाशों ने सिर में गोली मार दी और फरार हो गए। गोली की आवाज सुनकर आए व्यापारी के परिजन उसे लेकर आजमगढ़ पहुंचे, यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उधर घटना की सूचना मिलने पर एसपी-एएसपी भी मौके पर पहुंच गए और घटना की जानकारी ली। देर रात हुई इस घटना को लेकर मंगलवार की सुबह चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के व्यापारियों में डर का माहौल बना रहा।

पुलिस के अनुसार, चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के यूसुफाबाद निवासी सूर्यनाथ गुप्ता पुत्र चंद्रमणी गुप्ता थाना क्षेत्र के खरिहानी मार्ग स्थित जमीन अताउल्ला मौजा में मकान बनाकर परिवार के साथ रहता था। सूर्यनाथ अपने  दो मंजिला मकान के नीचले तल पर ही किराना की दुकान संचालित करते थे।
... और पढ़ें

यूपी: बदमाशों ने बाइक सवार युवक को मारी गोली, गंभीर हालत में वाराणसी रेफर

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में मंगलवार की रात साढ़े 9 बजे करीब नेशनल हाईवे पर बदमाशों ने बाइक सवार को गोली मार दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को पीएचसी दोहरीघाट में भर्ती कराया, जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद घायल को हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया।

गोली बाइक सवार के पैर में लगी है। घटना का कारण आपसी रंजिश बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जबकि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, मऊ जिले के दोहरीघाट थाना क्षेत्र के बसारथपुर दर्शन टोला निवासी कृष्णा यादव(20) पुत्र सीताराम यादव मंगलवार की रात साढ़े 9 बजे अहिरानी पेट्रोल पंप पर बाइक में तेल भरवाने गया था। वापस लौटने के दौरान जैसे ही वह बसारथपुर और अहिरानी गांव के बीच पहुंचा, तभी पीछे से आए बाइक सवार बदमाशों ने टारगेट कर उस पर फायरिंग कर दी। एक गोली कृष्णा के पैर में लगी जबकि दूसरी गोली बाइक की टंकी के पास से गुजर गई।
... और पढ़ें

यूपी: मऊ के युवक की मौत में मामले में पांच पर केस दर्ज, प्रेमिका के परिजनों ने की थी पिटाई

प्रेमिका से मिलने पहुंचे उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के आकाश यादव की पिटाई के बाद मौत मामले में पुलिस ने युवती, उसकी मौसी समेत पांच के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने आकाश के चाचा अनिल यादव की तहरीर पर बसावनपुर निवासी प्रभावती, किशुन देव, मनीषा, गोविंद और अभिषेक के खिलाफ मारपीट, साजिश और गैर इरादतन हत्या सहित अन्य गंभीर धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज कर प्रेमिका और उसकी मौसी को हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक, मऊ के रामपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव का निवासी आकाश यादव बृहस्पतिवार की रात अपनी प्रेमिका से मिलने बड़हलगंज इलाके के एक गांव में आया था। इस बात की भनक मिलते ही युवती के घरवाले और रिश्तेदारों ने मिलकर उसे पकड़ लिया और मारपीट कर मऊ जनपद के मधुबन थाना क्षेत्र में फेंक दिया।

वहां राहगीरों की मदद से यूपी 112 के पुलिस कर्मियों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। पहचान होने के बाद पुलिस ने परिवारीजनों को सूचना दी। मऊ के अस्पताल में इलाज के दौरान शुक्रवार को आकाश की मौत हो गई।

आकाश के मोबाइल की जांच के बाद घटना की जानकारी हुई। जिसके बाद आकाश के चाचा अनिल यादव ने बड़हलगंज थाने में तहरीर दी और मुकदमा दर्ज कराया। इंस्पेक्टर मनोज कुमार राय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

 
... और पढ़ें

मऊ में संदिग्ध हालत में महिला ने फांसी लगाकर दी जान, पति रहता है गुजरात में 

एफआईआर की प्रतीकात्मक तस्वीर
मऊ जिले के रामपुर थाना क्षेत्र के प्यारेपुर मोहद्दीपुर गांव में चालीस वर्षीय महिला ने संदिग्ध हाल में फांसी लगाकर जान दे दी। परिवार के सदस्यों को घटना की जानकारी सुबह हुई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची ने पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
 
परिजनों के अनुसार पुष्पा (40)  बीती रात पुष्पा खाना खाकर अपने कमरे में सोने चली गई। इसके बाद दूसरे दिन आज सुबह काफी देर तक नही जगी। इस पर परिवार के लोग उसे जगाने गए तो उसकी लाश कमरे में छत से लटकी मिली, महिला ने अपनी साड़ी का फंदा बनाया था।

महिला की लाश देख परिवार के लोग अवाक थे, साथ ही घर का माहौल भी गमगीन हो गया। परिजनों ने घटना की सूचना रामपुर थाने की पुलिस को दी। थानाध्यक्ष रामपुर राजकेशर सिंह ने बताया कि मृत पुष्पा का पति रमेश गुजरात में प्राइवेट नौकरी करता है, जबकि महिला बच्चों के साथ घर रहती थी। पुष्पा बड़ा बेटा 16 वर्ष का है, जबकि पुत्री आठ वर्ष की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

मऊ में बेकाबू डीसीएम ने कार में मारी टक्कर, बहन के घर जा रहे ईंट कारोबारी की मौत 

मऊ के दोहरीघाट थाना क्षेत्र के चिऊटीडाड़ के पास बुधवार की सुबह अनियंत्रित गति से आ रही डीसीएम ने कार में टक्कर मार दी। जिससे कार चला रहा युवक घायल हो गया। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल युवक को को जिला अस्पताल लेकर पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। मृत युवक ईंट कारोबारी है और घटना के समय आजमगढ़ अपनी बहन के यहां जा रहा था।

दोहरीघाट थाना क्षेत्र के ग्राम सभा फरसरा खुर्द निवासी राजीव कुमार राय उर्फ टिंकू (38) बुधवार की सुबह कार से आजमगढ़ में अपनी बहन के यहां जा रहा था। अभी वह आजमगढ़-दोहरीघाट मार्ग स्थित चिऊटीडांड के पास पहुंचे ही थे कि आजमगढ़ की तरफ आ रही डीसीएम ने कार में टक्कर मार दी। टक्कर से कार चला रहे राजीव कुमार राय गंभीर रूप से घायल हुए।

मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस घायल युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दोहरीघाट में भर्ती कराई। जहां चिकित्सकों ने उसकी गंभीर स्थिति देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचने से पूर्व ही राजीव ने दम तोड़ दिया।

वहीं टक्कर मारने के बाद चालक वाहन छोड़कर फरार हो गया।पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की सूचना मिलते ही मृतक की पत्नी निवेदिता और दोनों पुत्र को रो रोकर बुरा हाल था।
... और पढ़ें

यूपी के मऊ में घर के अंदर कुएं में उतराया मिला बुजुर्ग का शव, घर से छह दिनों से था लापता 

मऊ जिले के रानीपुर थाना क्षेत्र के शमशाबाद गांव में मंगलवार शाम एक ग्रामीण के घर के परिसर में बने कुएं में साठ वर्षीय वृद्ध का शव उतराया मिला। मृतक बीते छह दिनों से घर से लापता था। परिजनों ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। उधर, सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया।

रानीपुर के शमशाबाद गांव निवासी मुसाफिर पासवान (60) गांव में ही एक व्यक्ति के यहां रहकर घरेलू काम करते थे। परिवार वालों के मुताबिक वह मनोरोगी थे। पिछले छह दिनों से वह घर से लापता थे। काफी तलाश के बाद भी पता नहीं चलने पर परिजनों ने 22 जनवरी को रानीपुर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

उधर, मंगलवार शाम मुसाफिर का शव उसके मालिक के घर के परिसर में स्थित कुएं से बरामद हुआ। लोगों ने बताया कि कुएं से दुर्गंध आने पर देखा गया तो मुसाफिर का शव उतराया हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थाना प्रभारी रानीपुर अखिलेश कुमार ने बताया कि मुसाफिर की गुमशुदगी का मामला दर्ज है। अभी तक किसी की तरफ से कोई तहरीर नहीं आई है। शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

मऊ में अपराधियों के हौसले बुलंद, दो दुकानों से लाखों के माल पर हाथ साफ

मऊ जिले के चिरैयाकोट क्षेत्र के स्थानीय बाजार में दो किराना की दुकानों को चोरों ने निशाना बनाया। इस दौरान बाजार के सुल्तानपुर नगर आजमगढ़ गाजीपुर मार्ग मॉडल  शाप के पास मौजूद अंकित किराना स्टोर और छवि गृह के पास मौजूद किराना की दुकान को निशाना बनाया। दोनो दुकानों से लाखों रुपये मूल्य के सामान पर हाथ साफ कर गए। चोरों ने शटर तोड़ कर  वारदात को अंजाम दिया।

अंकित किराना स्टोर के मालिक अनिल जायसवाल के थोक किराना की दुकान से कैश बाक्स से 87 हजार नगदी और उसी मार्ग पर त्रिमूर्ति छवि गृह के सामने एक  दूसरी किराने की दुकान को तोड़ कर अंदर रखा पांच हजार रुपया और अन्य सामान चुरा ले गए। गुरुवार की रात हुई चोरी की घटना की जानकारी दोनो दुकानदार को शुक्रवार की सुबह हुई। दोनो ने रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस को तहरीर दी है। 
 
... और पढ़ें

यूपी: दुष्कर्म किया, फिर मंगेतर को भेजी अश्लील फोटो, रिश्ता टूटा

मऊ जिले के  रानीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी ने एक युवक पर उसकी बहन को बहला-फुसलाकर दुुराचार करने का आरोप लगाया है। उसने पुलिस को बताया कि इसके बाद आरोपी ने जहां उसकी बहन का रिश्ता तय था, वहां अश्लील फोटो भेज दी जिससे रिश्ता टूट गया। तहरीर मिलने पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापा मारा,  लेकिन वह फरार हो गया। 

युवक अपनी बहन के साथ गुरुवार को रानीपुर थाने पहुंचा और आरोपी युवक मनोज पुत्र रामउग्रह के विरुद्ध तहरीर दी। उसने बताया कि आरोपी ने बहला-फुसलाकर उसकी इक्कीस वर्षीय बहन के साथ शारीरिक संबंध बनाए। साथ ही इस संबंध में किसी को बताने पर उसे जान से मारने और अश्लील फोटो को वायरल करने की धमकी देता था।

युवक ने बताया कि उसे इस घटना की जानकारी तब हुई, जब उसने अपने बहन की शादी एक जगह तय की। वहां आरोपी ने उसकी बहन की अश्लील फोटो रिश्तेदारों के मोबाइल पर भेज दिए। जिस पर रिश्तेदारों ने शादी तोड़ देने के साथ फोटो के बारे में जानकारी दी। 
... और पढ़ें

लखनऊ हत्याकांड : अजीत सिंह हमेशा चलते थे बुलेट प्रूफ कार से, फिर भी हत्या...

मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के देवसीपुर गांव निवासी अजीत सिंह की लखनऊ में हत्या सटीक मुखबिरी के चलते हुई है। वह हमेशा बुलेट प्रूफ कार में ही चलते थे। अजीत सिंह पर 19 आपराधिक मुकदमे दर्ज थे। जिला बदर घोषित किया जा चुका था। अजीत सिंह मुहम्मदाबाद गोहना ब्लॉक के ज्येष्ठ प्रमुख रह चुके थे।

पिछली बार मुहम्मदाबाद गोहना सीट पिछड़ी जाति की महिला के लिए आरक्षित होने के बाद अजीत ने अपनी करीबी महिला को ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ाया था। उधर, माफिया ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह इस पद के लिए अपने दाहिने हाथ बनारस के चोलापुर थाना क्षेत्र के मूल निवासी गैंगस्टर गिरधारी विश्वकर्मा को ब्लॉक प्रमुख बनवाना चाहते थे।
 
... और पढ़ें
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00