विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

उपचुनाव 2019: रैली की तैयारियों में जुटे भाजपा नेता, जीत का मंत्र देने आएंगे मुख्यमंत्री योगी

सहारनपुर में 18 अक्तूबर को होने वाली मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ की रैली की सफलता के लिए भाजपा नेता और प्रशासनिक अधिकारी तैयारियों में जुटे हुए हैं।

17 अक्टूबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

मऊ

गुरूवार, 17 अक्टूबर 2019

साबुन से धुले हाथ, लिया स्वच्छता का संकल्प

मऊ। नगर सहित जिले के विभिन्न इलाकों के परिषदीय विद्यालयों में विश्व हैंड वाशिंग डे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रधानाध्यापकों ने बच्चों को साबुन से हाथ धुलवाकर स्वच्छता से रहने का संकल्प दिलाया।
मधुबन: फतहपुर मंडाव विकास खंड के समस्त परिषदीय विद्यालयों में मंगलवार को स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत विश्व हैंड वाशिंग-डे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बच्चों को साबुन से हाथ धुलाकर स्वच्छता से रहने का संकल्प दिलाया गया। विश्व हैंड वाशिंग डे के अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शिक्षा क्षेत्र फतहपुर मंडाव के एबीआरसी द्वारा प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों को भोजन करने से पहले तथा शौच के बाद साबुन से हाथ धोने के बारे में बताया गया। इसी कड़ी में बीआरसी स्थित जूनियर हाई स्कूल में खंड शिक्षा अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने कहा कि हाथ न धोने से खांसी, जुकाम, बुखार, पेट दर्द आदि बहुत से खतरनाक बीमारियां हो जाती है । इस मौके पर छात्र-छात्राओं को समूह बनाकर खाना खाने से पहले अपने साथियों के हाथ धुलवाए और बताया गया कि किस तरह हाथों को स्वच्छ रखने से बीमारियों से बचा जा सकता है। इसी क्रम में कंपोजिट विद्यालय अजोरपुर, ढढवल, गंगऊपुर, लालनपुर सहित समस्त परिषदीय विद्यालयों में विश्व हैंड वास डे के अवसर पर बच्चों का हाथ धुलाई करके जागरूक किया गया।
... और पढ़ें

हादसे के पीड़ित घरों पर पहुंचे नेता, दी सांत्वना

मुहम्मदाबाद गोहना। वलीदपुर में गैस सिलिंडर विस्फोट में मारे गए 13 लोगों की मौत पर सांत्वना देने और पीड़ित परिवारों के जख्म पर मरहम लगाने को लेकर विभिन्न राजनैतिक दलों के नेताओं का आना जाना मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। मंगलवार को सुबह 11 बजे समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पूरे लाव लश्कर के साथ वलीदपुर पहुंचे और घटना की जद में आए मृतकों के परिवार वालों से मिलकर उन्हें सांत्वना दिया। श्री उत्तम सबसे पहले छोटू विश्वकर्मा के घर पहुंचे और उनके बीवी और बच्चों को ढांढस बधाया। इसके बाद वह बारी बारी से कन्हैया विश्वकर्मा, तुलसी कनौजिया, रघुनाथ कनौजिया, जीशान इम्तेयाज आदि मृतकों के घर जाकर उनके परिवार के सदस्यों को सांत्वना दिया। इनके साथ पूर्व विधायक बैजनाथ पासवान, एमएलसी राम रतन राजभर ,धर्म प्रकाश यादव, राम प्रताप यादव, अमीरुल्लाह खान, सना परवीन आदि रहे। उधर बड़ी घटना की जानकारी के बाद कांग्रेस पार्टी के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह लुल्लू भी दोपहर 2 बजे वलीदपुर पहुंचे। उन्होंने भी पीड़ित परिवार वालों से मिलकर उन्हें ढांढस दिया और संकट की घड़ी में उनके साथ खड़ा रहने का भरोसा दिया। उक्त दोनों प्रदेश अध्यक्षों ने शासन प्रशासन से पीड़ित परिवारों के की मदद की अपील किया। इस दौरान जिला अध्यक्ष अवनीश सिंह, संजय सिंह, बनवारी राम, वीरेंद्र तिवारी, उमाशंकर सिंह आदि साथ रहे ।भाजपा के वरिष्ठ नेता अरिजीत सिंह भी मंगलवार को घटनास्थल का जायजा लिया और पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मिलकर उन्हें सांत्वना दिया। संकट की घड़ी में पूरी भाजपा पार्टी के साथ खड़े रहने का भरोसा दिलाया। ... और पढ़ें

हादसे की तीन बिंदुओं पर जांच करेंगी तीन टीमें

मऊ। मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के वलीदपुर के बिचला मोहल्ला में सिलिंडर लीकेज चलते हुए हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई। घटना को लेकर देर शाम जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी तथा पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा घटना को लेकर प्रेसनोट जारी कर इसकी जानकारी दी। बताया कि घटना की जांच को लेकर तीन स्तरीय जांच के लिए तीन टीमें गठित की गई है। वहीं सुरक्षा के दृृृृष्टि से घटनास्थल के आस पास के छह मकान को खाली कराकर पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। एसपी ने बताया कि घटना के बाद वो और जिलाधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे, जहां जिस घर में यह हादसा हुआ उसमें बची संजना पुत्री स्व.छोटू विश्वकर्मा से बातचीत कर घटना की जानकारी ली। बातचीत में संजना ने बताया कि उसका मॉ रीता द्वारा रविवार को नया सिलिंडर लेकर आई थी। सोमवार की सुबह उसके द्वारा सिलिंडर से लीकेज होता देखकर चिल्लाते हुए सभी बाहर निकल आए। कुछ देर बाद आस पास के 8 से 10 लोग सिलिंडर में लीकेज को रोकने के लिए अंदर घुसे और सिलिंडर में कपड़ा लपेट कर उसे बाहर निकालने का प्रयास कर रहे थे कि अचानक विस्फोट हो गया। जिसमें मकान ढहने से सभी लोग इसमें दब गए। एसपी ने बताया कि इस बात की पुष्टि हादसे में घायल सोनी पुत्री कन्हैया विश्वकर्मा ने की। एसपी ने बताया कि मलबे में एक बड़ा टुकड़ा 1982 लिखा हुआ मिला, इससे भवन के 1982 के आस पास बने होने की उम्मीद लगाई जा रही है। एसपी ने बताया कि विस्फोट की जांच के लिए तीन बिंदुओं पर जांच करने के लिए एएसपी शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में तीन टीमें गठित की गई है। जिसमें पहली टीम में सीएफओ सुभाष कुमार द्वारा आग तथा विस्फोट के कारणों की जांच करेगी। दूसरी टीम में मुहम्मदाबाद गोहना सीओ नंदलाल द्वारा घटनास्थल के आस पास व्यक्तियों से घटना की जानकारी एकत्र करने की जिम्मेदारी दी गई है। तीसरी टीम में सीओ सिटी राजकुमार द्वारा घटना के अपराधिक और फारेसिंक पहलुओं की जांच करने की जिम्मेदारी है। ... और पढ़ें

धोखाधड़ी करके 29 हजार रुपये निकाला,गिरफ्तार

मऊ। क्षेत्राधिकारी नगर और क्राइम सेल के प्रभारी राजकुमार के नेतृत्व में साइबर क्राइम सेल टीम ने एक साइबर अपराधी को पकड़ लिया। पकड़या आरोपी शहर कोतवाली क्षेत्र के खलासा उत्तर टोला कोल्हाण का निवासी है। पुलिस ने उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर अदालत में चालान कर दिया। परदहा निवासी सत्यनारायण गुप्ता पुत्र रामायण गुप्ता के यूनियन बैंक के खाते से 9 सितंबर 2019 को चार बार में 29 हजार 352 रुपये निकाल लिए गए । सत्यानारायण ने एसपी को प्रार्थनापत्र देकर रुपये निकालने वाले के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कारवाई करने की गुहार लगाई। एसपी के निर्देश पर केस दर्ज कर पुलिस ने जांच की तो प्रकाश में आया कि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में तीन सितंबर 2019 को पिन बनाने (जनरेट) में मदद के बहाने धोखाधड़ी करते हुए पहले से वहां मौजूद राम आशीष राजभर पुत्र ओमप्रकाश राजभर एटीएम की डिटेल प्राप्त कर लिया। उसने सत्यानारायण के खाते में दर्ज मोबाइल की यूपीसी कोड प्राप्त कर नंबर को दूसरे मोबाइल आपरेटर में पोर्ट कराकर यूनियन बैंक के मोबाइल एप यू मोबाइल के माध्यम से अपने गांव की पड़ोसी रंजू पुत्री हरी राजभर के खाते में 29 हजार 352 रुपये ट्रांसफर कर दिया। इस रुपये को रंजू पुत्री हरी राजभर के खाते से एयरटेल मनी के माध्यम से स्वयं उपयोग कर लिया। साइबर क्राइम सेल टीम प्रभारी अजीत कुमार यादव ने सिपाही मान सिंह,रामप्रवेश मद्धेशिया, अंकुर यादव और यादव सरोज देवी के साथ राम आशीष को गिरफ्तार कर लिया। ... और पढ़ें

खिलाड़ियों ने किया दमखम का प्रदर्शन

मऊ। माध्यमिक शिक्षा विभाग की तरफ से नगर के जीवन राम इंटर कालेज के खेल प्रांगण में माध्यमिक विद्यालयों की तहसील स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। बापू इंटर कालेज के प्रधानाचार्य उपेंद्र नाथ राय ने जिला विद्यालय निरीक्षक को स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया।
प्रतियोगिता में 800 मीटर की दौड सीनियर बालक वर्ग वाल गुप्ता जीवन राम इंटर कालेज, जूनियर बालक वर्ग में राज कुमार गोंड बापू इंटर कालेज कोपागंज और सब जूनियर बालक वर्ग में पवन कुमार केएमके कालेज पिपरीडीह को प्रथम स्थान मिला।
बालिका वर्ग में रजनी चौहान, नेहरू इंटर कालेज रतनपुरा प्रथम स्थान मिला। 600 मीटर दौड़ सब जुनियर में सोनाली पाल केएमके कालेज पिपरीडीह 100 मीटर बालक सब जूनियर वर्ग में सुंदर नेशनल इंटर कालेज इंदारा, 100 मीटर जूनियर बालक वर्ग में उदयभान बापू इंका. कोपागंज को प्रथम रहे। 100 मीटर दौड़ बालक सीनियर वर्ग में अतुल कुमार सहरोज प्रथम। 100 मीटर दौड़ बालिका सब जूनियर वर्ग में रानी यादव उत्तर प्राथमिक विद्यालय हदसा मानोपुर प्रथम स्थान मिला।
इस मौके पर जिला विद्यालय निरीक्षक राजेेंद्र प्रसाद ने कहा कि हार और जीत दोनों एक सिक्के के दो पहलू हैं। जैसे दिन के बाद रात को होना तय है, वैसे ही हार के बाद जीत भी तय है। लेकिन इसके लिए टीम के खिलाडिय़ों को अनुशासित रहकर लगन एवं आस्था के साथ मेहनत करना होगा। इस अवसर पर जिला समन्वयक चंद्रप्रकाश श्रीवास्तव, देवभाष्कर तिवारी, मजहर अली, श्रीराम यादव, शंकर सिंह आदि शामिल रहे।
... और पढ़ें

करवाचौथ: अखंड सौभाग्य के लिए आज महिलाएं रखेंगी निर्जला व्रत

मऊ। जीवन में पिया तेरा साथ रहे की कामना और पति के लंबी उम्र के लिए गुुुरुवार को विवाहित महिलाएं निर्जला व्रत रखेंगी। सुहाग के जोड़े में सजी महिलाएं मंदिरों में भगवान शंकर, मां पार्वती और गणेश का पूजन अर्चन करने के साथ ही चंद्रमा का दर्शन कर व्रत तोड़ेंगी। चंद्रदर्शन के साथ ही पति के चांद रूपी मुखड़े का दर्शन कर पूजन अर्चन करेंगी। पति के मंगलमय जीवन के लिए महिलाएं पूरे दिन व्रत की तैयारियों में जुटी रहीं। पर्व की चल रही तैयारी बुधवार को पूरी हो गई। पूर्व संध्या पर बाजार में महिलाओं की सर्वाधिक भीड़ दिखी। अली बिल्डिंग में खासकर महिलाओं का रेला लगा रहा। कोई अपने मेकअप के लिए ब्यूटी पार्लरों में लाइन लगाये खड़ी मिली तो कोई साज-सज्जा के लिए चुड़ी, कंगन आदि खरीदती नजर आई। साड़ी, कपड़ों, आभूषण आदि की दुकान पर भी भीड़ देखते बन रही थी।
किवदंतियों के अनुसार एक राजकुमारी ने अपने पीहर में इसी दिन उपवास किया था। उपवास पूर्ण होने पर उसे पता चला कि उसके मांग का सिंदूर उजड़ गया है। उसके पति की मौत सर्पदंश से हो गई थी। रोती बिलखती राजकुमारी ससुराल के लिए रवाना हुई। इस बीच रास्ते से गुजर रहे भगवान शंकर और मां पार्वती ने उसे बिलखता देख अपने पास बुलाकर रोने का कारण पूछा। विधवा ने आपबीती सुनाई। उसके पति प्रेम को देखकर भाव विह्वल हुई मां पार्वती ने अपनी अंगुली को चीरकर रक्त दिया। देवी मां के कहने पर उस रक्त को अपनी मृत पति के ऊपर छिड़क दिया। इससे उसका पति जीवित हो उठा। इसी मान्यता के तहत विवाहित महिलाएं गुरुवार को करवाचौथ का निर्जला व्रत रखेंगी। करवाचौथ पर्व की पूर्व संध्या पर बाजारों में गहमागहमी रही। महिलाओं की सर्वाधिक भीड़ दिखी। अली बिल्डिंग में खासकर महिलाओं का रेला लगा रहा। कोई अपने मेकअप के लिए ब्यूटी पार्लरों में लाइन लगाए खड़ी मिली तो कोई साज-सज्जा के लिए चुड़ी, कंगन आदि खरीदती नजर आयी। साड़ी व कपड़ों की दुकान पर भी भीड़ देखते बन रही थी। साड़ी व्यवसायी डॉ. रामगोपाल गुप्ता का कहना है सिल्क साड़ी 400 रुपया से दो हजार रुपया तक की ज्यादा डिमांड रही। वहीं सहादतपुरा साड़ी व्यवसायी सुरेश कल्यानिया का कहना था कि इंब्राइडरी तथा प्रिंटेड साड़ियां एक हजार रूपये से तीन हजार रूपये तक है। बाजार में पूजा सामग्री की खरीदारी के लिए सुहागिनों ने अगरबत्ती, कपूर, चंदन, रोरी सहित विभिन्न प्रकार की कथा सामग्री खरीदी। सुहागिन बिंदू सिंह ने बताया कि यह त्योहार उनके लिए खास खुशियां लेकर आता है। दिन भर निर्जला ब्रत रखकर वह अपनी पति के दीर्घायु की कामना करती हैं।
अभिजीत मुहुर्त पूर्वाह्न 11.20 बजे से 12.7 बजे तक
गुरुवार को खरीदारी के लिए शुभयोग लग रहा है। रतनपुरा ब्लाक क्षेत्र के सेमराजपुर गांव निवासी पं. जयगोविंद मिश्र के अनुसार अभिजीत मुहुर्त पूर्वाह्न 11.20 बजे से 12 बजकर सात मिनट तक लगेगा। अभिजीत मुहुर्त में सभी प्रकार की खरीदारी करना मंगलकारी है। करवा चौथ के दिन सुहाग का सामान और आभूषण की खरीदारी काफी फलदायक है।
चंद्रोदय 7.59 बजे
रतनपुरा ब्लाक क्षेत्र के सेमराजपुर गांव निवासी पं. जयगोविंद मिश्र ने बताया कि 17 अक्तूबर को करवाचौथ का पर्व मनाया जाएगा। चंद्रोदय रात 7.59 बजे होगा। इसी क्रम में मुहम्मदाबादगोहना कस्बा निवासी पं. वीरेंद्र शुक्ल ने बताया कि करवाचौथ पर महिलाएं चंद्रमा की पूजा करती हैं। इस दिन महिलाएं चंद्रोदय पर चंद्रमा की पूजा संपन्न कर अपने पति के हाथ से पानी पीकर अपना व्रत खोलती हैं। कहा जाता है कि चांद देखे बिना व्रत अधूरा रहता है। चांद की पूजा से पहले कोई महिला न कुछ भी खा सकती हैं और न पानी पी सकती है। इस दिन महिलाएं ब्रह्म मुहूर्त में उठकर सभी कार्यो से निवृत्त होकर स्नान करने के साथ मम सुखसौभाग्य पुत्रपौत्रादि सुस्थिर श्री प्राप्तये करक चतुर्थी व्रतमहं करिष्ये मंत्र का उच्चारण करके संकल्प लें।
... और पढ़ें

प्रभारी मंत्री ने मृतकों के परिजनों को दस लाख रुपये की मदद का दिया आश्चवासन

वलीदपुर। नगर पंचायत वलीदपुर के बिचलापुरा में गैस सिलिंडर रिसाव से हुए विस्फोट में मृत चौदह लोगों के परिजनों को सांत्वना देने के लिए बुधवार को जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश पासी घटनास्थल पर पहुंचे। यहां प्रभारी मंत्री मृतक आश्रितों तथा घायलों के परिजनों से मिलकर उनका ढांढस बंधाया। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को दस-दस लाख रुपये और प्रत्येक घायलों को दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देने का आश्वासन दिया। साथ ही हादसे के शिकार सभी घायलों के बेहतर इलाज करने और क्षतिग्रस्त मकानों के परिवार को पीएम आवास योजना के तहत आवास मुहैया कराया जाएगा।
घटना के तीसरे दिन बुधवार की दोपहर जिले के प्रभारी मंत्री एवं गन्ना राज्यमंत्री सुरेश पासी वलीदपुर पहुंचकर बिचलापुरा मोहल्ले में हुए सिलिंडर विस्फोट के घटना स्थल का मुआयना किया। इसके बाद वह स्वर्गीय छोटू विश्वकर्मा के परिजनों से मिले और उनका ढाढंस बंधाते हुए हरसंभव मदद देने की बात कही। इसके बाद वो घटना में मृतक कन्हैया विश्वकर्मा, तुलसी कनौजिया, रघुनाथ कनौजिया, जीशान, इम्तियाज सहित सभी मृतकों के घर पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी। साथ ही आश्वासन दिया कि घटना में मृतक के परिजनों को दस-दस लाख रुपये तथा प्रत्येक घायलों को दो-दो लाख रुपये इलाज के लिए सरकार की ओर से मुहैया कराया जाएगा। कहा कि घटना में घायलों के इलाज में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाए, उसके लिए सरकार विशेष ध्यान दे रही हैं। इसके साथ ही वह खुद घायलों का हालचाल जानने के लिए जिला अस्पताल, आजमगढ़ मंडलीय अस्पताल में जाकर मिलेंगे। कहा कि अगर घायलों के इलाज में कोई लापरवाही मिलेगी तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर अमन चौधरी ,गणेश सिंह छोटू प्रसाद, चेयरमैन प्रतिनिधि मोहम्मद अली, पूर्व प्रधान संजय गुप्ता, श्यामसुंदर गुप्ता, लक्ष्मी गुप्ता, प्रेमचंद गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।
... और पढ़ें

सीएम की जन सभा से जुड़ी-जब तक अतुल जेल में तब तक मि ही सासंद - हरिनारायन राजभर

मऊ। सीएम की जनसभा में घोसी के पूर्व सांसद हरिनारायण राजभर के भाषण पर श्रोताओं ने जमकर तालियां बजाईं। पूर्व सांसद ने कहा कि घोसी से निर्वाचित सांसद अतुल राय जेल में हैं और जब तक शपथ ग्रहण नहीं कर लेते तब तक मैं ही यहां का सांसद हूं।
उन्होंने कहा कि लोक सभा चुनाव में मुुझे चार लाख लोगों ने वोट दिया था, मैं अब भी उनका सांसद हूं। मेरे ही लेटर पर सारे विकास कार्य कार्य होंगे। जनसमस्याओं से संबंधित पत्र मेरे ही लेटर पैड पर अधिकारियों को भेजे जाएंगे। जोर देकर कहा कि इस समय मैं ही घोसी लोकसभा क्षेत्र का सांसद हूं।वे यहीं नहीं रुके , जनता से कहा कि आप लोग मेरे पास आएं, हम आप लोगों का काम कराएंगे। अरे क्या होता है, संसद में नहीं जाऊँगा, अपने घोसी क्षेत्र में जनता के बीच तो रहूंगा। पूर्व सांसद के इतना कहते ही पंडाल में श्रोताओं की तालियों से गड़गड़ा उठा, लोग मुस्कुराने लगे।अगली पंक्ति में बैठी महिलाएं खिलखिलाकर हंस पड़ीं। नेता भी अपनी मुुस्कुराहट रोक नहीं पाए। पूर्व सांसद ने प्रत्याशी को अपना बेटा बताया कहाकि इसे विधसानसभा पहुंचाएं। ज्यों ही पूर्व सांसद ने माइक छोड़ा , संचालक ने चुुटकी लेते हुए कहा कि ये अभूतपूर्व सांसद हैं। कई नेता हाथ जोड़कर पूर्व सांसद को संकेतों में ही ऐसा भाषण जल्दी रोकने की मनुहार करते देखे गए।
... और पढ़ें

यातायात नियमों का पालन करके रोक सकते हैं दुर्घटना

मऊ। सड़क सुरक्षा सप्ताह के क्रम में बुधवार को नगर स्थित डीएवी इंटर कॉलेज के छात्रों ने रैली निकाली। जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी तथा पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। इसके माध्यम से लोगों से यातायात नियमों का पालन कर दुर्घटना पर रोक लगाने की अपील की गई। डीएवी इंटर कॉलेज से निकली रैली बाल निकेतन स्थित रेलवे फाटक पर पहुंचकर समाप्त हुई। यातायात जुलूस जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य एक शिक्षक की तरह छात्रों को समझाते नजर आए। साथ ही छात्र-छात्राओं को सुरक्षा के उपाय बताए गए। इस मौके पर डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि यातायात के नियमों का सभी को पालन करना चाहिए। इन्हीं नियमों का पालन करके हम दुर्घटनाओं को रोक सकते हैं। उन्होंने विद्यालय परिसर में छात्रों एवं कर्मचारियों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलायी। एसपी अनुराग आर्य ने कहा कि कम उम्र के छात्र वाहन न चलाएं। जब उनकी उम्र 18 से ऊपर हो जाए तो वह लाइसेंस बनवा कर वाहन चलाएं। प्रधानाचार्य देव भास्कर तिवारी ने कहा कि सावधानी हटी दुर्घटना घटी, हेलमेट लगाकर गाड़ी चलाने, शराब पीकर गाड़ी न चलाने, गाड़ियों की गति कम करने की अपील किया।
सफल रैली के लिए जिलाधिकारी ने प्रधानाचार्य देव भास्कर तिवारी को सम्मानित किया। प्रधानाचार्य देवभाष्कर तिवारी ने जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य को अंगवस्त्रम एवं सत्यार्थ प्रकाश देकर सम्मानित किया।इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद, एआरटीओ अवधेश कुमार, चंद्र प्रकाश श्रीवास्तव, ऋषिकेश पांडेय, सुमित राय, शरद कुमार पांडेय, मनोज कुमार सिंह, अरविंद कुमार, बृजेश कुमार राय, मुनेंद्र सिंह, विवेक कुमार शुक्ल आदि उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

सीएम की सभा के दौरान कई मार्गों पर रहेगा रूट डायवर्जन

कोपागंज । मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के बापू इंटर कालेज कोपागंज के खेल मैदान में 16 अक्टूबर को आगमन के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने रूट डायवर्जन किया है। गोरखपुर की तरफ से आकर वाराणसी की ओर जाने वाले भारी और हल्के वाहनों को दोहरीघाट से ही आजमगढ़ की तरफ डायवर्ट किया जायेगा। दोहरीघाट की तरफ से गाजीपुर की तरफ जाने वाले वाहनों को मझवारा मोड़ घोसी से डायवर्ट मझवारा इन्दारा, रतनपुरा ,रसड़ा, कासिमाबाद होते हुये भेजा जाएगा। घोसी के आगे से आने वाले भारी ओर हल्के वाहनों को घोसी से मुहम्मदाबाद से वाराणसी एवं आजमगढ़ की तरफ भेजा जाएगा। मऊ की ओर जाने वाले वाहन इन्दारा, अदरी मोड़ होकर बलिया तिराहे से नगर क्षेत्र में प्रवेश करे सकेंगे। सभास्थल की तरफ से कोई वाहन मऊ अथवा घोसी की ओर नहीं जाने दिया जायेगा।घोसी की तरफ से आने वाले वाहन भातकोल मोड़ कोपागंज से धवरियासाथ, मुहम्मदाबाद होते हुये आजमगढ़ की जा सकते हैं। आजमगढ़ की तरफ से गाजीपुर व बलिया की तरफ जाने वाले वाहनों को रोडवेज तिराहा थाना मुहम्मदाबाद गोहना से चिरैयाकोट बिरनो की तरफ डायवर्ट किया जायेगा जिससे वे गाजीपुर व बलिया को जा सकें। इसी प्रकार मुहम्मदाबाद की तरफ से आकर गोरखपुर की तरफ जाने वाले भारी वाहनों को मतलूपुर मोड़ बैरियर पर रोक दिया जायेगा तथा हल्के वाहनों को मतलूपुर मोड़ से शहर के अन्दर से बलिया मोड़, रसड़ा होते हुये बलिया को भेजा जायेगा। मतलूपुर मोड़ से सहरोज मोड़ की तरफ तीन पहिया/चारपहिया वाहनों पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा।सहरोज मोड़ से कोपागंज की तरफ समस्त वाहनों की आवा जाही पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा।बलिया की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को जो आजमगढ़,गोरखपुर की तरफ जाना चाहते हैं। छोटे वाहन बलिया तिराहा से बंधा रोड, मिर्जाहादीपुरा तिराहा, मतलूपुर मोड़ होते हुये आजमगढ़ की तरफ भेजा जायेगा।गाजीपुर की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को बलिया व गोरखपुर की तरफ जाने वाले वाहनों को बढुआगोदाम पुलिस बूथ पर बैरियर लगाकर रोक दिया जाएगा। ... और पढ़ें

सिलिंडर हादसा: सभी 24 घायलों की हालत में सुधार, जान गंवाने वाले 13 लोगों का हुआ अंतिम संस्कार

मऊ जिले के मुहम्मदाबाद गोहना के वलीदपुर में सिलिंडर रिसाव के बाद विस्फोट की घटना में मारे गए सभी 13 लोगों का सोमवार रात अंतिम संस्कार कर दिया गया, जबकि सभी 24 घायलों की हालत में सुधार हो रहा है। उधर, जांच में सामने आया है कि सिलिंडर में सिर्फ लीकेज हुआ था, वह फटा नहीं था।

वलीदपुर निवासी स्व. छोटू विश्वकर्मा के घर में सोमवार सुबह रसोई गैस सिलिंडर में रिसाव से आग लगने से हुए विस्फोट में छोटू के साथ कन्हैया विश्वकर्मा, संजय, शैलेश और प्रमोद का मकान ध्वस्त हो गया था। हादसे में 13 लोगों की मौत हुई थी। पोस्टमार्टम के बाद सोमवार शाम सभी शव वलीदपुर लाए गए।

रात में ही 10 शवों का हिंदू रीति से तमसा के तट पर अंतिम संस्कार हुआ जबकि तीन शव सुपुर्दे खाक कर दिए गए। इस घटना में घायल हुए 24 लोगों का जिला अस्पताल के अलावा वाराणसी और आजमगढ़ के अस्पतालों में इलाज चल रहा है। उनकी हालत धीरे-धीरे ठीक हो रही है।
... और पढ़ें

पूरी ताकत से चुनाव लड़ें बूथ कार्यकर्ता, जीत पक्की: सुनील बंसल

पूरी ताकत से चुनाव लड़ें बूथ कार्यकर्ता, जीत पक्की: सुनील बंसल
भाजपा घोसी विधानसभा कार्यकर्ताओं की हुई बैठक
अमर उजाला ब्यूरो
घोसी। भारतीय जनता पार्टी घोसी विधानसभा के कार्यकर्ताओं की बैठक मंगलवार को नगर के एक प्लाजा में हुई। मुख्य अतिथि प्रमुख महासचिव सुनील बंसल ने कार्यकर्ताओं का जीत का मंत्र दिया।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रमुख महासचिव सुनील बंसल ने कहा कि यह चुनाव पूरे प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में कौतूहल का विषय बना हुआ है। क्योंकि यहां पर पार्टी शीर्ष नेतृत्व ने एक साधारण कार्यकर्ता को टिकट देकर समाज में एक उदाहरण प्रस्तुत किया है। हम सब को पूरी ताकत तथा तन्मयता से यह चुनाव लडना और जीतना है। मंडल सेक्टर तथा बूथ के कार्यकर्ता अपनी पूरी ताकत से चुनाव लड़ें। हमारी जीत सिनिश्चित है। हमारा पूरा प्रयास होना चाहिए कि हम सब घोसी विधान सभा का अधिक से अधिक बूथों पर सक्रिय होकर मतदाताओं को बूथ तक ले जाएं ,जिससे हमारी जीत सुनिश्चित हो सके। बूथों पर लगे वरिष्ठ कार्यकर्ता की योग्यता बूथो पर विजय मत मिलना होगा। चुनाव को भाग्य की जगह परिश्रम, चुनाव प्रबंधन से जीतें। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान, अनिल राजभर, आनंद स्वरूप शुक्ल, विधायक श्रीराम सोनकर, विधायक सलेमपुर कालीप्रसाद,यशवंत सिंह, बलिया विधायक सुरेंद्र सिंह, विधायक संजय यादव, ज्ञानेंद्र सिंह, उपेंद्र दत्त शुक्ल, सकलदीप राजभर, कामेश्वरसिंह, दुर्गविजय राय, सुनीलगुप्ता, गिरीश नारायन राय, मुन्नादुबे, आनंद चौधरी, अरविंद सिंह, संजय तिवारी, दीनबंधु राय,बबिता श्रीवास्तव, अनिल यादव, मुन्नाराजभर, जर्राफ अली, प्रशांतगुप्ता, शैलेंद्र सिंह आदि शामिल रहे।
... और पढ़ें

हादसे में क्षतिग्रस्त मकानों को जेसीबी से गिरवाया

मुहम्मदाबाद गोहना। वलीदपुर नगर पंचायत में गैस सिलिंडर में लगी आग के बाद विस्फोट कांड में तीन मकान पूरी तरह से धराशाई हो गए, जबकि घटना वाले मकान के बगल में स्थित कन्हैया विश्वकर्मा का मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। आवागमन वाले रास्ते के ठीक बीच पढ़ने वाले क्षतिग्रस्त मकान के कभी भी धराशाई होने की आशंका पर मंगलवार को नगर पंचायत ने उक्त मकान को जेसीबी लगाकर कर गिरा दिया। घटना में अपने दो पुत्रियों को खो चुके कन्हैया अपनी गाढ़ी कमाई और ग़ुरबत के बीच खुद द्वारा बनाये गए आशियाना को गिरता देखकर बदहवास हो गए।
सोमवार को वलीदपुर के बिचलापूरा निवासी छोटू विश्वकर्मा के घर में गैस सिलिंडर में आग लगने के बाद हुए विस्फोट में छोटू विश्वकर्मा के मकान के अलावा कन्हैया के मकान को भी भारी नुकसान हुआ है। मकान के कभी भी गिरने से किसी बड़े हादसा की आशंका पर मंगलवार को एसडीएम निरंकार सिंह के निर्देश पर ईओ नितेश गौरव की मौजूदगी में नगर पंचायत कर्मियों ने उक्त क्षतिग्रस्त मकान को गिरा दिया। नगर पंचायत कर्मियों ने ट्रैक्टर ट्राली से लादकर मलवा हटा दिया। अपने ही आंखों के सामने अपना आशियाना मिटता देख कन्हैया विश्वकर्मा जार जार रोया और साथ ही उस मनहूस घड़ी को कोस रहे थे जब इतना बड़ा हादसा हुआ और उनकी दो पुत्रियां सिम्पी और सरिता असमय ही मौत के गाल में समा गई।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree