विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

घर में घुसकर नगदी व जेवरात चोरी करने का मामला दर्ज

चोरों ने तीन घरों को निशाना बनाया, हजारों की चोरी
ललितपुर। थाना जखौरा के ग्राम लखनपुरा में घुसे बदमाशों ने इत्मीनान से चोरी की वारदात को अंजाम दिया और जेवर व नकदी पर हाथ साफ कर ले गए। तीन अलग-अलग घरों में घुसे बदमाश हजारों की नकदी और जेवर चुरा कर ले गए।
चौकी बांसी अंतर्गत ग्राम लखनपुरा निवासी मंगल सिंह बीती रात छत पर सो रहे थे। माता-पिता व बच्चे कमरों में कूलरों में सो रहे थे। इसी दौरान रात्रि में अज्ञात चोर घर की दीवार फांदकर अंदर घुस आए और मुख्य गेट का दरवाजा खोल दिया। साथ ही घर की मोटी-मोटी जंजीरों को काट दिया। तीन कमरों के ताले तोड़कर वहां रखी अलमारी व बक्शा के ताले तोड़े। इसमें रखे जेवरात व 33 हजार चार सौ रुपये चोरी कर ले गए।
इसकी जानकारी पीड़ित की पत्नी के सुबह लगभग चार बजे जागने पर हुई। पत्नी ने देखा कि कमरों के ताले और जंजीरें टूटी हैं। उन्होंने कमरों में जाकर देखा, तो चिल्लाकर परिजनों को जगाया। परिजनों ने कमरों में अलमारी व बक्सा खुले पडे़े थे, लेकिन जेवरात व नकदी नहीं मिले। पीड़ित की तहरीर पर थाना जखौरा पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कूलर में स्प्रे डालने की संभावना
मंगल सिंह ने बताया कि माता-पिता व बच्चे अपने-अपने कमरों में लगे कूलर की हवा में अंदर सो रहे थे। ऐसे में मकान के अंदर जंजीरों के काटने की आवाज सुनकर कोई भी जाग सकता है। लेकिन, घर के तीन कमरों की मोटी- मोटी जंजीरों को तोड़ने के बाद किसी को आवाज तक नहीं आई। इससे संभावना है कि कमरे में चल रहे कूलरों में कोई स्प्रे डाला गया हागा, जिससे परिजन जाग नहीं सके।

कमरे की लाइट जलाने पर भी नहीं समझ सके बच्चे
एक कमरे में पीड़ित के पुत्र के साथ उसके तीन भतीजे सो रहे थे। इस कमरे में चोरों ने लाइट जलाई, जिसके बाद कमरे में इधर-उधर देखा, लेकिन कमरे में कुछ नहीं मिलने पर लाइट बंद कर बाहर निकल गए। कमरे में सो रहे बच्चों ने देखने के बाद भी नहीं समझा।

पड़ोसन महिला ने मेन रास्ते से बदमाशों को जाते देखा
चोरी करने वाले घर से निकलने के बाद घर से कुछ ही दूरी पर एक महिला रात्रि में निकली। जो अपने जानवरों को भूसा डाल रही थी। इसी दौरान कुछ अज्ञात लोगों को मुख्य रास्ते से जाते हुए दिखे। वह कुछ दूरी पर रखी तीन मोटरसाइकिल पर सवार होकर निकल गए।

तीन घरों को बनाया निशाना, नहीं हो सका मुकदमा दर्ज
रात्रि को अज्ञात चोरों ने लखनपुरा के चार घरों को निशाना बनाया। पहले वह गांव के राकेश पुत्र मुन्ना के यहां घुसने लगे। राकेश की पत्नी जाग रही थी, जिससे पत्नी ने कहा कि कोई आ रहा है। चोर आवाज सुनकर भाग निकले। इसके बाद वह कैलाश व इंद्रपाल पुत्रगण श्यामलाल के घरों में घुसे। कैलाश के घर से 30 हजार रुपये नकदी, जेवरात व इंद्रपाल के घर से 13 हजार रुपये नकद व जेवरात ले गए। जिसकी शिकायत संबंधित अधिकारियों को दी है।
... और पढ़ें

वन रक्षक पर कार्रवाई की मांग

दो पक्षों में जमकर चले लाठी डंडे

शादी में न बुलाने पर मारपीट
तालबेहट। कोतवाली अंतर्गत ग्राम चुरावनी में शादी में नहीं बुलाने पर दो पक्षों में लाठी-डंडे चटक गए, जिससे दोनों पक्षों के आठ लोग घायल हो गए। पुलिस दोनों पक्षों के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई।
ग्राम चुुरावनी निवासी मिथलेश के घर पर शादी समारोह का कार्यक्रम था। जिसमें गांव के दूसरे पक्ष के लोगों को नहीं बुलाया गया। इसको लेकर दोनों पक्षों में बुधवार को विवाद हो गया और देखते ही देखते लाठी-डंडे चलने लगे। इससे मिथलेश पुत्र प्रभान सिंह, कमला पत्नी प्रभान, रामा पत्नी सूरज व दूसरे पक्ष के प्रान सिंह पुत्र शिवचरन, छोटू पुत्र शिवचरन, प्रियंका पुत्री शिवचरन आदि घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। पुलिस ने शिकायती पत्र पर दोंनों पक्षों पर मारपीट का मामला दर्ज कर लिया है। गंभीर घायलों में प्रान सिंह को झांसी रेफर कर दिया।
... और पढ़ें

दलित उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया जाए

कंपनी बाग में पुलिस कर्मी को पीटा, तीन पर मुकदमा

पुलिस कर्मी को पीटा, तीन पर मुकदमा
ललितपुर। कंपनी बाग में स्वास्थ्य के लिए बनाए गए एक्यूप्रेशर टाइल्स (पैदल पाथ-वे) खराब करने से रोकने को लेकर हुए विवाद में तीन युवकों ने परिवार के साथ घूमने गए एक पुलिस कर्मचारी के साथ मारपीट कर दी। कोतवाली पुलिस ने पुलिस कर्मचारी से मारपीट का मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल उदय प्रताप सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह कंपनी बाग में घूमने गया था। वहां तीन युवक जूते पहनकर एक्यूप्रेशर टाइल्स पर चल रहे थे तथा टाइल्स खराब कर रहे थे। उसने उन्हें वहां जूते पहनकर चलने के लिए मना किया तो युवक उनसे उलझ गए और विवाद इतना बढ़ा कि युवकों ने उसके साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट कर दी। वह किसी प्रकार वहां से अपने को बचाते हुए निकल गया। कोतवाली पुलिस ने तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया और इसके बाद इनमें से दो आरोपियों बंसत विहार कालोनी निवासी राजकुमार कुशवाहा एवं गोविंद नगर निवासी कलाम राईन को गिरफ्तार कर लिया। थाना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार वर्मा ने बताया कि उक्त मामला दर्ज कर लिया गया है।
... और पढ़ें

धोखाधड़ी से खाते में डलवा दिए 39 हजार रुपए, मुकदमा

धोखाधड़ी से खाते में डलवा दिए 39 हजार रुपये, मुकदमा
ललितपुर। थाना कोतवाली अंतर्गत जैन कॉलेज के पास निवासी एक युवक के 39 हजार रुपये दूसरे के खाते में डलवाने के मामले में कोतवाली पुलिस ने युवक की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। जैन कॉलेज के पास निवासी नीरव पुत्र सुमत जैन ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि डोलासराम एवं एक अन्य युवक ने उससे धोखाधड़ी करते हुए 39 हजार 500 रुपये अपने खाते में डलवा दिए और संपर्क करने पर उसका फोन स्विच ऑफ बता रहा है। उसने कई बार उससे संपर्क किया, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। न ही उसके रुपये वापस किए। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें

जगह-जगह छापामारी कर पकड़ी अवैध देशी शराब

जगह-जगह पकड़ी अवैध शराब
ललितपुर। थाना मड़ावरा, जखौरा, बार और बानपुर क्षेत्र में पुलिस ने छापा मारते हुए 70 क्वार्टर अवैध देसी शराब जब्त की, जिसमें पकड़े गए लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। थाना मड़ावरा पुलिस ने ग्राम साढ़ूमल से 28 क्वार्टर देसी शराब बरामद की है। एसआई खेमचंद की तहरीर पर गांव के आनंद उर्फ सुजान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थाना जखौरा पुलिस ने ग्राम बानौली में छापामारी के दौरान पांच लीटर कच्ची शराब पकड़ी है। जबकि, थाना बार अंतर्गत ग्राम पारौन तिराहा से पुलिस ने छापामारी करके गांव के ही रज्जन सिंह के पास से 17 क्वार्टर देसी शराब बरामद की है। इसी प्रकार थाना बानपुर पुलिस ने ग्राम बिल्ला तिराहा से ग्राम बानौनी निवासी भगवत के कब्जे से 25 क्वार्टर देसी शराब बरामद की है। संबंधित थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

20 दिन से युवक लापता

पत्थर मारने से युवक की आंख फूटी, मुकदमा

फर्जी जमानत देने वाले पर मुकदमा दर्ज कराया

फर्जी जमानत देने वाले पर मुकदमा दर्ज
ललितपुर। थाना कोतवाली अंतर्गत सीजेएम के अहलदमद ने एक ही जमीन के कागजात कई बार पेश कर फर्जी जमानत देने वाले एक आरोपी के खिलाफ थाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। सीजेएम न्यायालय में अहलमद जयदेव कुमार ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि संज्ञान में आया है कि थाना जाखलौन के अंतर्गत ग्राम पिपरियावंशा निवासी भरत पुत्र हरदास नाम का व्यक्ति सीजेएम न्यायालय में अलग-अलग कई आरोपियों की फर्जी जमानत देता है। अभियुक्त एक ही जमीन खाता संख्या 221 के बतौर प्रतिभूमि स्वामित्व पेश करता है। थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार वर्मा ने बताया अहलमद की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने फर्जी जमानत देने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें

उड़द व गेंहूं चोरी में पुलिस ने पांच पकड़े, तीन फरार

गल्ला मंडी गोदाम से करते थे चोरी, पांच पकड़े
ललितपुर। थाना कोतवाली पुलिस और स्वॉट टीम ने रविवार को पनारी स्थित एक आटा चक्की से चोरी की उड़द व गेहूं बेचते पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि, तीन मौके से भाग गए। आरोपी गल्ला मंडी में गोदाम से छोटी-छोटी चोरियां करते थे और एक आटा चक्की पर बेचते थे।
पुलिस लाइन सभागार में पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि क्षेत्राधिकारी सदर राजा सिंह और थाना कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार वर्मा के नेतृत्व में रविवार को पुलिस टीम गश्त करती इलाइट चौराहा पहुंची, वहां स्वॉट टीम प्रभारी अनवर अहमद मय फोर्स के मिले। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ व्यक्ति आपे संख्या (यूपी 94 टी-6345) में चोरी की बोरियां लाद कर कैलगुवां रोड स्थित तुलसी नगर पनारी में हजारीलाल साहू की आटा चक्की में बेचने जा रहे हैं।
सूचना पर पुलिस व स्वॉट टीम ने मौके पर पहुंचकर हजारीलाल साहू की आटा चक्की से करीब पांच लोगों को मय माल के गिरफ्तार कर लिया और आपे को जब्त कर दिया। पकड़े गए आरोपियों में थाना कोतवाली अंतर्गत मोहल्ला खिरकापुरा निवासी अमित खटीक, कल्लू कुशवाहा, दीपक कुशवाहा, हनुमत उर्फ हिप्पू एवं आटा चक्की संचालक हजारीलाल साहू को मय माल के गिरफ्तार कर लिया। जबकि, इस मामले में तीन अन्य आरोपी गल्ला मंडी के पीछे मान्यवर कांशीराम कालोनी निवासी कल्लू मुसलमान (आपे लोडर चालक), मोहल्ला खिरकापुरा निवासी ज्वाला कुशवाहा व विशाल कुशवाहा मौका देखकर भाग गए।

माल बरामद
उड़द व गेहूं की चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों के पास से दो बोरी में एक क्विंटल पांच किलोग्राम उड़द, एक बोरी में 60 किलोग्राम मसूर, एक बोरी में 60 किलोग्राम महुआ, एक बोरी में 60 किलाग्राम गेहूं एवं एक आपे बरामद कर जब्त कर ली गई। आरोपी गल्ले की छोटी-छोटी चोरियां करते थे। इनके अपराध के बारे में अन्य जानकारी जुटाई जा रही है।

इस टीम को मिली सफलता
गेहूं व उड़द की चोरी का खुलासा करने वाली टीम में स्वॉट टीम प्रभारी अनवर अहमद, उपनिरीक्षक शकील, हेड कांस्टेबल चंद्रशेखर, कांस्टेबल अजमत उल्ला, अवधेश कुमार, सुनील, कुमार, राघवेंद्र सिंह, सलाउद्दीन व चंद्रशेखर शामिल रहे। पुलिस अधीक्षक ने आरोपियों को पकड़ने पर टीम को दस हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की।
... और पढ़ें

किसान के रुपए हड़पने पर गल्ला व्यापारी पर मुकदमा

किसान के रुपये हड़पने पर गल्ला व्यापारी पर मुकदमा
ललितपुर। थाना कोतवाली अंतर्गत ग्राम रजवारा निवासी एक किसान के गेहूं बेचने पर रुपये हड़पने और घर में घुसकर मारने के मामले में कोतवाली पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर एक गल्ला व्यापारी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
ग्राम रजवारा निवासी भज्जू उर्फ देशपत पुत्र हरिसिंह ने कोर्ट में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसकी गेहूं की उपज मोहल्ला अजीतापुरा निवासी अंसार अली के ट्रैक्टर से नवीन गल्ला मंडी में सिसौदिया ब्रदर्स की दुकान पर 1400 रुपये प्रति क्विटल की दर से 70 हजार रुपये में बेची थी। व्यापारी ने उसे 70 हजार रुपये का चेक दिया था। जब चेक भुगतान नहीं मिला तो व्यापारी ने भुगतान करने का आश्वासन दिया था। आरोप है कि जब वह अपने घर पर था तो हरनाम सिंह उसके घर में घुस आया और उच्चाधिकारियों से की गई शिकायत वापस लेने के लिए दबाब बनाने लगा और शिकायत वापस नहीं लेने पर गाली गलौज कर मारपीट कर दी। पुलिस ने उक्त मामले में जब कोई कार्रवाई नहीं की तो उसे न्यायालय की शरण लेनी पड़ी। कोर्ट के आदेश पर गल्ला व्यापारी हरनाम सिंह के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन