विज्ञापन

ललितपुर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

किसान के रुपए हड़पने पर गल्ला व्यापारी पर मुकदमा

किसान के रुपये हड़पने पर गल्ला व्यापारी पर मुकदमा
ललितपुर। थाना कोतवाली अंतर्गत ग्राम रजवारा निवासी एक किसान के गेहूं बेचने पर रुपये हड़पने और घर में घुसकर मारने के मामले में कोतवाली पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर एक गल्ला व्यापारी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
ग्राम रजवारा निवासी भज्जू उर्फ देशपत पुत्र हरिसिंह ने कोर्ट में दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसकी गेहूं की उपज मोहल्ला अजीतापुरा निवासी अंसार अली के ट्रैक्टर से नवीन गल्ला मंडी में सिसौदिया ब्रदर्स की दुकान पर 1400 रुपये प्रति क्विटल की दर से 70 हजार रुपये में बेची थी। व्यापारी ने उसे 70 हजार रुपये का चेक दिया था। जब चेक भुगतान नहीं मिला तो व्यापारी ने भुगतान करने का आश्वासन दिया था। आरोप है कि जब वह अपने घर पर था तो हरनाम सिंह उसके घर में घुस आया और उच्चाधिकारियों से की गई शिकायत वापस लेने के लिए दबाब बनाने लगा और शिकायत वापस नहीं लेने पर गाली गलौज कर मारपीट कर दी। पुलिस ने उक्त मामले में जब कोई कार्रवाई नहीं की तो उसे न्यायालय की शरण लेनी पड़ी। कोर्ट के आदेश पर गल्ला व्यापारी हरनाम सिंह के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें

किशोरी को भगा ले जाने का मुकदमा

बच्चा गिराने के उ्द्देश्य से महिला से मारपीट की, मुकदमा

महिला से मारपीट की, मुकदमा
ललितपुर। थाना नाराहट अंतर्गत ग्राम डोंगराखुर्द में एक गर्भवती महिला को उसका बच्चा गिराने के उद्देश्य से मारपीट के मामले में पुलिस ने एक महिला समेत पांच अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। ग्राम डोंगराखुर्द निवासी तुलसी ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी पत्नी घर पर थी, तभी गांव की महिला पार्वती व उसके साथ अन्य चार लोग आए और गाली गलौज करते हुए उसके पेट व अन्य जगह बच्चा गिराने के उद्देश्य से पीटना शुरु कर दिया, जिससे उसे काफी चोटें आई और वह दर्द से तड़पती रही। जब उसने विरोध किया तो उक्त लोग उसे जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने तुलसी की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें

दुष्कर्म पर अदालतें सख्त : अलग मामलों में दोषियों को 20-20 साल की सजा, साथ में अर्थदंड

ललितपुर में कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एक मोहल्ला निवासी किशोरी से फेसबुक पर दोस्ती करके उसका अपहरण करके दुष्कर्म करने के तीन साल पुराने मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (पॉक्सो) चंद्रमोहन श्रीवास्तव की अदालत ने अभियुक्त युवक को 20 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है। इसके अलावा 60 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है। अर्थदंड अदा न करने पर एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। औरैया निवासी अभियुक्त के खिलाफ इटावा में भी एक किशोरी से दुष्कर्म का मामला दर्ज है। 

विशेष लोक अभियोजक एवं शासकीय अधिवक्ता रमेश कुमार सिंह ने जानकारी दी कि एक मोहल्ला निवासी एक व्यक्ति ने तीन साल पहले कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि 28 सितंबर 2018 की अलसुबह उसकी 15 वर्षीय बेटी घर में रखे पैसे, सोना, चांदी व स्कूटी लेकर बिना बताए चली गई थी। काफी खोजबीन करने पर उसकी स्कूटी रेलवे स्टेशन पर खड़ी पाई गई और वह अपने साथ तीन मोबाइल भी ले गई थी। 

कोतवाली पुलिस ने पिता की तहरीर के आधार पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसकी खोजबीन शुरू कर दी थी। पुलिस ने किशोरी और आरोपी जिला औरैया निवासी राहुल राजपूत को झांसी रेलवे स्टेशन से 24 अक्तूबर 2018 को पकड़ लिया।

मामले में पीड़िता के न्यायालय के बयानों के आधार पर दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में वृद्धि करते हुए आरोप पत्र दाखिल कर दिए गए थे। तब से यह मामला न्यायालय में विचाराधीन चल रहा था। बुधवार को न्यायाधीश ने अभियोजन पक्ष की ओर से पेश की गई दलीलों, साक्ष्यों व गवाहों के बयानों के आधार पर सुनवाई की। इसमें अभियुक्त को किशोरी का अपहरण कर दुष्कर्म के मामले में  दोषी पाते हुए 20 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई। 

साथ ही 60 हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया।  अर्थदंड अदा न करने पर एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। शासकीय अधिवक्ता ने बताया कि आरोपी राहुल ने किशोरी से फेसबुक पर दोस्ती करने के बाद उसका अपहरण किया था, यह बात पीड़िता के बयानों में सामने आई थी। शासकीय अधिवक्ता रमेश कुमार सिंह ने बताया कि औरैया निवासी अभियुक्त राहुल राजपूत के खिलाफ इटावा में भी एक किशोरी से दुष्कर्म का मामला दर्ज है। 
... और पढ़ें
demo pic demo pic

ललितपुर: पीछे से आ रहे ट्रक ने बाइक को मारी जोरदार टक्कर, एक बाइक सवार की मौत, एक घायल

ललितपुर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत इलाइट चौराहा के पास सोमवार रात करीब 9:15 बजे हुए भीषण हादसे में एक बाइक सवार की मौत हो गई वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया।

जानकारी के अनुसार इलाइट चौराहा के पास बयाना नाला पुल की ओर जा रहे दो बाइक सवारों को पीछे से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। इस टक्कर में दोनों बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल दोनों को 108 एंबुलेंस से उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया।

अस्पताल में चिकित्सकों ने बंसी पुरा निवासी पुष्पेंद्र (24) पुत्र रमेश को मृत घोषित कर दिया। जबकि घायल हुए हरचरण (30) पुत्र दयाराम को झांसी रेफर कर दिया।
... और पढ़ें

ललितपुर: रक्सा हाईवे पर डम्पर और ट्रैक्टर की भिड़ंत, दो की मौके पर मौत, 15 घायल

झांसी के ललितपुर रक्सा हाईवे पर सुबह लगभग दस बजे डंपर और ट्रैक्टर की आमने-सामने हुई भीषड़ टक्कर में एक महिला और एक पुरुष की मौके पर ही मौत हो गई और डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को झांसी के मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

घटना की सूचना पाते ही थाना प्रेमनगर की विजौली पुलिस मौके पर पहुचीं.और ट्राली में दबे लोगों को बाहर निकालकर तुरंत अस्पलात भेजा और मृतकों के शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। वहीं, घटना में शामिल डंपर चालक मौका देखकर भाग निकलने में सफल हो गया।  पुलिस ने दोनों वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया है। घटना थाना प्रेमनगर क्षेत्र के दुर्गापुर रेलवे पुल के पास ललितपुर रक्सा हाईवे की है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

झांसी के बबीना से एमपी लौट रहे थे लोग
थाना प्रेमनगर के विजौली अन्तर्गत ललितपुर रक्सा हाईवे पर रविवार सुबह लगभग 10 बजे  ललितपुर की ओर शिवपुरी की तरफ डंपर क्रमांक यू.पी.93 ए टी 1751 जा रहा था और उसके आगे लगभग दो दर्जन लोग बबीना से निमंत्रण कर वापस ट्रैक्टर से मध्य प्रदेश के दिनारा लौट रहे थे।

अचानक ट्रैक्टर असंतुलित हो कर सड़क पर लहराने लगा इसी बीच पीछे से आ रहा डंपर ट्रैक्टर के लहराने से सीधा पीछे से जा टकराया। टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रैक्टर और ट्राली दोनों ही सड़क पर पलट गये जिससे लोगों में चीख-पुकार मच गई। घटना होते ही तमाम लोग मौके पर पहुंचे और घायलों को निकालने का काम करने लगे इसी घटना की खबर पाकर विजौली पुलिस भी मौके पर पहुंची और मृतकों के शव कब्जे में लेकर सभी घायलों को पुलिस की जीप में भरकर इलाज के लिए मेडिकल भेजा।

विजौली चौकी प्रभारी आरके रावत ने बताया कि दुर्घटना में जनपद शिवपुरी के दिनारा थाना क्षेत्र के अलगी गांव में रहने वाले रामसेवक पुत्र गनपत और श्रीमती कुंती पत्नी आशाराम की मौके ही मौत हो गई और डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गये। सभी लोग जनपद झांसी के बबीना में शादी के निमंत्रण से वापस दिनारा लौट रहे थे।

मृतक और घायल सभी एक ही गांव के निवासी हैं। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिए हैं एवं दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया है। डम्पर चालक घटना के बाद फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

ललितपुर : किशोरी से दुष्कर्म मामले में चार आरोपियों को 14 दिन की रिमांड पर भेजा जेल

कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी किशोरी से छह साल से दुष्कर्म करने के मामले में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद कोतवाली पुलिस ने चार नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर बृहस्पतिवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विशेष ( पॉक्सो) चंद्रमोहन श्रीवास्तव के न्यायालय में पेश किया।  

न्यायालय ने सपा जिलाध्यक्ष के भाई अरविंद यादव, पीड़िता के आरोपी पिता व दो चाचा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। वहीं कोतवाली पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है जिसमें एक आरोपी गिरफ्त में आ गया है। जल्द ही पुलिस आरोपी को न्यायालय में पेश करेगी।

कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक मोहल्ला निवासी 17 वर्षीय किशोरी से छह वर्षों से दुष्कर्म करने के आरोपों में कोतवाली पुलिस ने सपा जिलाध्यक्ष तिलक यादव, उनके चार भाइयों और सपा के नगर अध्यक्ष राजेश जैन जोझिया के अलावा बसपा के जिलाध्यक्ष, नगर उपाध्यक्ष एवं एक पार्षद महेंद्र सिंघई समेत 25 नामजद एवं तीन अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

इससे शहर की राजनीति में उबाल आ गया है। कोतवाली पुलिस ने इस मामले में बीते रोज पीड़िता किशोरी के न्यायालय में धारा 164 के बयान दर्ज कराने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए उनके ठिकानों पर दबिश देकर धरपकड़ शुरू कर दी थी। कोतवाली पुलिस को सफलता भी मिली। पुलिस ने सपा जिलाध्यक्ष के भाई बैंक कालोनी निवासी अरविंद यादव, पीड़िता के आरोपी पिता व दो चाचा को गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमों का गठन किया गया है। उक्त मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तारी कर न्यायालय में पेश करके जेल भेज दिया है। अन्य आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।
- निखिल पाठक, पुलिस अधीक्षक।
... और पढ़ें

दलित उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया जाए

demo pic

कंपनी बाग में पुलिस कर्मी को पीटा, तीन पर मुकदमा

पुलिस कर्मी को पीटा, तीन पर मुकदमा
ललितपुर। कंपनी बाग में स्वास्थ्य के लिए बनाए गए एक्यूप्रेशर टाइल्स (पैदल पाथ-वे) खराब करने से रोकने को लेकर हुए विवाद में तीन युवकों ने परिवार के साथ घूमने गए एक पुलिस कर्मचारी के साथ मारपीट कर दी। कोतवाली पुलिस ने पुलिस कर्मचारी से मारपीट का मामला दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल उदय प्रताप सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह कंपनी बाग में घूमने गया था। वहां तीन युवक जूते पहनकर एक्यूप्रेशर टाइल्स पर चल रहे थे तथा टाइल्स खराब कर रहे थे। उसने उन्हें वहां जूते पहनकर चलने के लिए मना किया तो युवक उनसे उलझ गए और विवाद इतना बढ़ा कि युवकों ने उसके साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट कर दी। वह किसी प्रकार वहां से अपने को बचाते हुए निकल गया। कोतवाली पुलिस ने तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया और इसके बाद इनमें से दो आरोपियों बंसत विहार कालोनी निवासी राजकुमार कुशवाहा एवं गोविंद नगर निवासी कलाम राईन को गिरफ्तार कर लिया। थाना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार वर्मा ने बताया कि उक्त मामला दर्ज कर लिया गया है।
... और पढ़ें

धोखाधड़ी से खाते में डलवा दिए 39 हजार रुपए, मुकदमा

धोखाधड़ी से खाते में डलवा दिए 39 हजार रुपये, मुकदमा
ललितपुर। थाना कोतवाली अंतर्गत जैन कॉलेज के पास निवासी एक युवक के 39 हजार रुपये दूसरे के खाते में डलवाने के मामले में कोतवाली पुलिस ने युवक की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। जैन कॉलेज के पास निवासी नीरव पुत्र सुमत जैन ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि डोलासराम एवं एक अन्य युवक ने उससे धोखाधड़ी करते हुए 39 हजार 500 रुपये अपने खाते में डलवा दिए और संपर्क करने पर उसका फोन स्विच ऑफ बता रहा है। उसने कई बार उससे संपर्क किया, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। न ही उसके रुपये वापस किए। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें

सरकारी पिस्टल से फायर करने में बानपुर थानाध्यक्ष निलंबित

बानपुर थानाध्यक्ष निलंबित
ललितपुर। हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में सरकारी पिस्टल से फायर करने के मामले में बानपुर थानाध्यक्ष को पुलिस अधीक्षक कैप्टन एमएम बेग ने निलंबित कर दिया है। मामलेे में सीओ सिटी को विभागीय जांच सौंपी है।
राष्ट्रीय राजमार्ग मनारी-चंडीगढ़ पर 11 जून को नागचला के पास जीप व सफारी चालक के बीच आगे निकलने के विवाद में बानपुर थानाध्यक्ष द्वारा सर्विस रिवॉल्वर से फायर कर दिया था। इस पर मंडी पुलिस ने थानाध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था, उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। पुलिस अधीक्षक ने मंडी के पुलिस अधीक्षक से संपर्क कर रिपोर्ट मांगी थी, जिसमें सरकारी 9 एमएम पिस्टल व दस कारतूस बानपुर थानाध्यक्ष जितेंद्र सिंह चंदेल अपने साथ ले जाने का आरोप है। पुलिस अधीक्षक ने उन्हें निलंबित कर दिया है।
... और पढ़ें

जगह-जगह छापामारी कर पकड़ी अवैध देशी शराब

जगह-जगह पकड़ी अवैध शराब
ललितपुर। थाना मड़ावरा, जखौरा, बार और बानपुर क्षेत्र में पुलिस ने छापा मारते हुए 70 क्वार्टर अवैध देसी शराब जब्त की, जिसमें पकड़े गए लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। थाना मड़ावरा पुलिस ने ग्राम साढ़ूमल से 28 क्वार्टर देसी शराब बरामद की है। एसआई खेमचंद की तहरीर पर गांव के आनंद उर्फ सुजान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थाना जखौरा पुलिस ने ग्राम बानौली में छापामारी के दौरान पांच लीटर कच्ची शराब पकड़ी है। जबकि, थाना बार अंतर्गत ग्राम पारौन तिराहा से पुलिस ने छापामारी करके गांव के ही रज्जन सिंह के पास से 17 क्वार्टर देसी शराब बरामद की है। इसी प्रकार थाना बानपुर पुलिस ने ग्राम बिल्ला तिराहा से ग्राम बानौनी निवासी भगवत के कब्जे से 25 क्वार्टर देसी शराब बरामद की है। संबंधित थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00