बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP
विज्ञापन

हरदोई

विज्ञापन
कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें
Myjyotish

कालाष्टमी प्राचीन कालभैरव मंदिर दिल्ली में पूजा और प्रसाद अर्पण से बनेगी बिगड़ी बात, अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

हरदोई: भूमि विवाद में सौतेले भाइयों में चले लाठी-डंडे, एक की मौत छह घायल

हरदोई जिले में हरपालपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम करनपुर मतनी में शुक्रवार रात भूमि विवाद में सौतेले भाइयों और उनके परिजनों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले। घटना में एक भाई की हरपालपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मौत हो गई, जबकि उसका एक पुत्र और पांच भतीजे घायल हो गए।

पुलिस ने सौतेले भाई और उसके पांच पुत्रों समेत आठ लोगों के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। करनपुर मतनी निवासी विजय (65) गांव में ही रहकर खेती करते थे। पास में ही उनके सौतेले भाई गिरींद्र का मकान है। विजय के मकान के सामने सहन की भूमि पड़ी है।

इस भूमि पर एक नीम का पेड़ भी है। इसी भूमि को लेकर विजय और गिरींद्र के बीच विवाद चल रहा था। शुक्रवार रात लगभग 10 बजे भूमि विवाद में विजय और गिरींद्र के बीच बातचीत हो गई। विवाद बढ़ा तो गिरींद्र और उसके पांच पुत्रों ने लाठी डंडों से विजय पर हमला बोल दिया। यह देखकर विजय का पुत्र रामखेलावन (40) व उसके भतीजे राजेश (40), राम आसरे (45), दिले राम (22) , सत्यम (22 )और राहुल (25) मौके पर पहुंच गए और बीच-बचाव की कोशिश करने लगे।

इस पर गिरींद्र और उसके पुत्रों ने इन सभी की पिटाई कर दी। गंभीर हालत में विजय, उसके पुत्र और भतीजों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरपालपुर ले जाया गया। यहां विजय को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि अन्य सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।  

हरपालपुर कोतवाल दीपक शुक्ला ने बताया कि विजय के पुत्र रामखेलावन की तहरीर पर गिरींद्र और उसके पांच पुत्रों रमेश, देशराज, शिवराज, मुल्कराज, शिवपाल समेत आठ लोगों के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या में रिपोर्ट दर्ज की गई है।
... और पढ़ें

हरदोई: महिला की गला दबाकर हत्या, बिखरा मिला कमरे का सामान, बहू ने चार लोगों पर दर्ज कराई हत्या की रिपोर्ट

हरदोई जिले में कछौना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बालामऊ में कमरे में अकेले सो रही महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई। दो कमरों में रखा सामान भी बिखरा पड़ा मिला, जिसके कारण चोरी की आशंका भी जताई गई है। महिला का पुत्र पिछले साढ़े चार माह से दुष्कर्म के मामले में जेल में है।

मृतका की बहू की तहरीर पर गांव निवासी दो सगे भाईयों समेत चार लोगों के विरुद्ध हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। एसपी अनुराग वत्स ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया। फॉरेंसिक टीम ने भी नमूने जुटाए। ग्राम बालामऊ निवासी मिथलेश कुमारी (58) गांव में बने मकान में अपने सास ससुर के साथ रहती थीं। उसके पति जितेंद्र बहादुर सिंह और बड़े पुत्र नीलेश की मौत हो चुकी है। छोटा पुत्र रीतेश पिछले साढ़े चार माह से दुष्कर्म के एक मामले में जेल में है।
... और पढ़ें

हरदोई: ट्यूबवेल पर सोए युवक की गोली मारकर हत्या, ग्रामीणों में आक्रोश

हरदोई: किशोरी ने साथ पढ़ने वाले छात्र पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

हरदोई जिले में हरपालपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी कक्षा नौ की 16 वर्षीय छात्रा ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि 15 दिन पूर्व पड़ोस के गांव में स्थित स्कूल से घर वापस जा रही थी। रास्ते में साथ में पढ़ने वाले छात्र ने उसे रोक लिया।

आरोपी उसे खेत में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी ने इसका ऑडियो व वीडियो भी बना लिया। बताया कि डर के चलते उसने घर में यह बात किसी को नहीं बताई। पीड़िता ने बताया कि पांच दिन पूर्व आरोपी ने इसका ऑडियो वायरल कर दिया। जिसका पता चलने पर वह तहरीर देने आई है। कोतवाल राघवन कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

हरदोई: डीजे पर डांस के दौरान चली गोली, युवक की मौत, एक घायल

हरदोई में सनसनीखेज मामला: किसान की हत्या कर शव गड्ढे में दफनाया, तीन पर रिपोर्ट

यूपी के हरदोई जिले में बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कटरी बिछुईया से लापता किसान का शव गंगा पार कटरी बिछुईया में गड्ढे में दफन मिला। प्राथमिक जांच में शराब पीने के दौरान दो लोगों में विवाद हो गया था।

इस दौरान किसान की पीटकर हत्या कर शव दफन करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने क्षतविक्षत शव को गड्ढे से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

तीन लोगों के विरुद्ध हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। कटरी बिछुईया निवासी रामोद (24) 13 सितंबर की शाम गंगा के दूसरी ओर कटरी महादेवा में खेतों की तरफ गया था। इसके बाद उसका कोई पता नहीं चला। परिजन उसकी तलाश करते रहे।

कोई सुराग न मिलने पर शुक्रवार को उसके भाई गुड्डू ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। रामोद की तलाश में परिजन शनिवार की सुबह भी कटरी महादेवा गए। इसी दौरान कुछ ग्रामीणों ने एक स्थान से बदबू आने की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंच गई।
... और पढ़ें

अमानवीयता: विवाहिता का सिर मुंडवाकर मायके छोड़ा, पति समेत चार पर रिपोर्ट

हरदोई जिले के पिहानी कोतवाली क्षेत्र के ग्राह महमूदपुर सरैंया निवासी विवाहिता ने ससुराल वालों पर सिर मुंडवाकर और पति द्वारा मायके में छोड़ जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति, सास समेत चार लोगों पर दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज की है।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम माफी निवासी मासूम फातिमा ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि आठ अगस्त 2020 को उसका निकाह ग्राम महमूदपुर सरैंया निवासी अमीर अब्बास के साथ हुआ था। शादी के बाद से ससुराल वाले बाइक व जेवर लाने का दबाव बना रहे थे।

छह माह पहले ससुराल वाले उसे गुजरात के अहमदाबाद ले गए। आरोप है कि वहां तीन मई 2021 को भी ससुरालीजनों ने लाठी डंडों और धारदार हथियारों से उसे घायल कर दिया। बीती 14 सितंबर को मासूम फातिमा का सिर मुंडवा दिया और पति अमीर अब्बास उसे मायके में माफी चौराहा पर छोड़ गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति अमीर अब्बास, देवर गुलाम अब्बास, सास हसरत जहां, और ननद फातिमा के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है।
... और पढ़ें

हरदोई में दरिंदगी: घर के बाहर खेल रही मासूम को बहला कर ले गया युवक, पार की हैवानियत की हदें

सांकेतिक तस्वीर
हरदोई जिले में संडीला कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला अपनी 6 वर्षीय पुत्री के साथ संडीला कस्बे में स्थित अपने मायके आई थी। मंगलवार रात मासूम बच्ची घर के बाहर चबूतरे पर खेल रही थी। इसी दौरान मकान के सामने रहने वाला मोनू वहां आया और भुट्टा खिलाने के नाम पर बहला कर बच्ची को अपने साथ ले गया।

अपने घर की छत पर ले जाकर मासूम के साथ दुष्कर्म किया। मासूम के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर उसकी मां मौके पर पहुंच गई और आरोपी को पकड़ लिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना की जानकारी मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनिल सिंह यादव, सीओ महावीर और कोतवाल बीएम त्रिपाठी ने भी मौके का जायजा लिया।
... और पढ़ें

हरदोई: दीवार फांदकर घर में घुसे प्रेमी को रस्सी से बांधकर पीटा, तीन घंटे बनाए रहे बंधक

हरदोई जिले में अतरौली थाना क्षेत्र के एक गांव में रविवार को कथित प्रेमिका के घर घुसे अधेड़ किसान को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। रस्सी से बांधकर अधेड़ की पिटाई कर दी। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस प्रेमी और ग्रामीणों को थाने ले आई।

यहां दोनों पक्षों में सुलह समझौता हो गया। अतरौली थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी ढिल्लू (46) शनिवार रात गांव निवासी कथित प्रेमिका के घर दीवार फांदकर घुस गया। रविवार तड़के इसकी जानकारी प्रेमिका के परिजनों व ग्रामीणों को हुई, तो ढिल्लू को रस्सी से बांधकर पिटाई की गई।

लगभग तीन घंटे तक ग्रामीण ढिल्लू को बांधे रहे। ग्रामीणों से सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और ढिल्लू व ग्रामीणों को थाने ले आई। प्रभारी निरीक्षक अतरौली महेश चंद्र पांडेय ने बताया कि ढिल्लू के चोटें आई हैं, लेकिन दोनों पक्षों में समझौता हो गया। ढिल्लू ने भी कोई तहरीर पुलिस को नहीं दी।
... और पढ़ें

हरदोई: अवैध संबंध में बाधक बनने पर युवक की हत्या, भाई पर गला दबाने और शव को फंदे पर लटकाने का आरोप

हरदोई जिले में अतरौली थाना क्षेत्र के ग्राम जुगराजपुर में एक विवाहित युवती से अवैध संबंध में बाधक बनने पर राजमिस्त्री की गला दबाकर उसके पारिवारिक भाई ने साथी के साथ मिलकर हत्या कर दी और फिर शव को फंदे पर लटका दिया।

पुलिस ने मृतक की पत्नी की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। ग्राम जुगराजपुर निवासी प्रमोद (35) राजमिस्त्री था। उसके पुराने मकान के सामने ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मिला आवास भी है। गुरुवार सुबह प्रमोद का शव पुराने मकान के बाहर पड़े छप्पर में बांस से गमछे से बनाए गए फंदे पर लटकता मिला।

सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। प्रमोद की पत्नी रिंकी ने पुलिस को बताया कि प्रमोद के परिवार की एक विवाहित युवती से पारिवारिक भाई विष्णु के अवैध संबंध हैं। बुधवार को प्रमोद ने युवती और विष्णु को एक साथ देख लिया था।

इसके बाद दोनों के बीच विवाद हो गया था। विष्णु ने जान से मारने की धमकी दी थी। आरोप है कि अवैध संबंध में बाधक बनने पर विष्णु ने ही अपने साथी के साथ मिलकर प्रमोद की गला दबा कर हत्या कर दी और शव फंदे पर लटका दिया।
... और पढ़ें

हरदोई में दरिंदगी: दुष्कर्म कर किशोरी को खेत में फेंका, रिपोर्ट दर्ज

हरदोई जिले में शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में शनिवार रात लापता हुई किशोरी सोमवार सुबह गांव में ही धान के खेत में बेहोश पड़ी मिली। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे परिजन उसे उठाकर घर ले गए। यहां किशोरी ने गांव के ही युवक पर बहलाकर ले जाने और दुष्कर्म के बाद खेत में फेंक देने की जानकारी दी।

किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि शनिवार की रात उसकी पुत्री (16) घर में ही सोई थी। रविवार सुबह जब परिजन जागे तो किशोरी घर में नहीं थी।

इस पर परिजनों ने तलाश शुरू की, लेकिन पता नहीं चला। सोमवार की सुबह कुछ ग्रामीणों ने गांव के बाहर एक धान के खेत में किशोरी को बेहोश पड़े देखा, तो सूचना परिजनों को दी। परिजन किशोरी को घर ले गए। यहां किशोरी ने परिजनों को बताया कि गांव निवासी किशन उसे बहलाकर अपने साथ ले गया था। किशन ने उसके साथ दुष्कर्म किया। खेत में कैसे आई यह जानकारी किशोरी नहीं दे पाई। कोतवाल सुरेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। 

किशोरी से आरोपी की होती थी फोन पर बात
विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक दुष्कर्म के आरोपी किशन और पीड़ित किशोरी के बीच बातचीत फोन पर लंबे समय से चल रही थी। कुछ दिन पहले इसकी जानकारी किशोरी के परिजनों को हुई थी। किशोरी के पिता के मुताबिक उसने गांव के संभ्रांत लोगों के साथ जाकर किशन की शिकायत उसके पिता से की थी। कुछ दिनों तक किशन और किशोरी के बीच दूरियां बनी रहीं, लेकिन इसके बाद यह घटना घट गई।
... और पढ़ें

हरदोई: देवर ने फावड़ा मारकर भाभी को उतारा मौत के घाट, फिर खुद का गला रेता, गंभीर

यूपी के हरदोई जिले में हरियावां थाना क्षेत्र के ग्राम जलालपुर में सोमवार की सुबह देवर ने संपत्ति बंटवारे के विवाद में फावड़े से भाभी की हत्या कर खुद का भी गला रेत लिया। एएसपी समेत अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर जांच की।

घायल हत्यारोपी का जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हरियावां थाना क्षेत्र के ग्राम जलालपुर निवासी संगीता (32) सोमवार की सुबह घर के आंगन में झाड़ू लगा रही थी। इस बीच वहां आए देवर रामसागर (27) ने उस पर फावड़े से हमला बोल दिया।

रामसागर ने संगीता के सिर पर फावड़े से ताबड़तोड़ कई वार किए। संगीता खून से लथपथ होकर आंगन में गिर गई। इसके बाद रामसागर ने घर में ही पड़े टिनशेड में पहले कई बार अपना सिर पटका व इसके बाद धारदार हथियार से अपना गला रेत लिया।

इसके चलते वह भी खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर गया।  इधर, घटना के कुछ देर बाद खेत से लौटा संगीता का पति रामकिशोर व सास ने दोनों को खून से लथपथ हालत में पड़ा देख शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर पड़ोसी मौके पर आ गए।
... और पढ़ें

हरदोई: कोतवाली में बंद भाई के बारे में जानकारी करने गई महिला ने सिपाही को मारा तमाचा, फिर हुआ ये सब

हरदोई जिले में शहर कोतवाली में बंद भाई को छुड़ाने गई महिला पुलिसकर्मियों से भिड़ गई। गुस्से में महिला ने अभद्रता करते हुए महिला सिपाही के तमाचा मार दिया। महिला सिपाही की तहरीर पर पुलिस ने महिला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर हिरासत में ले लिया।

शहर कोतवाली में तैनात सिपाही शीलू के मुताबिक मंगलवार की सुबह वह ड्यूटी पर थीं। इसी दौरान ऊंचा थोक निवासी निधि शुक्ला वहां आईं। आरोप है कि निधि ने शीलू से कोतवाली में बंद अपने भाई कान्हा के बारे में पूछा।

यहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने जानकारी देने से इनकार कर दिया और वरिष्ठ अधिकारियों से मिलने को कहा। इस पर निधि आगबबूला हो गई और पुलिसकर्मियों से अभद्रता शुरू कर दी। निधि ने सिपाही शीलू को गालीगलौज कर तमाचा मार दिया।

इससे अफरातफरी मच गई। मौके पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने निधि को पकड़ लिया। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी महिला के विरुद्ध सरकारी कार्य में बाधा डालने और मारपीट करने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। महिला हिरासत में है।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00