विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

हरदोई: किशोरी से दुष्कर्म कर बनाया वीडियो, रिपोर्ट दर्ज

हरदोई जिले में पिहानी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में खेत में मवेशियों के लिए चारा काट रही किशोरी के साथ दो युवकों ने दुष्कर्म किया। दुष्कर्म का वीडियो भी बना लिया और वायरल करने की धमकी दी। पीडि़त किशोरी ने घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी।

शनिवार को तहरीर मिलने पर पुलिस ने दो लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली पिहानी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी किशोरी (13) गुरुवार की शाम गांव के ही एक खेत में मवेशियों के लिए चारा काटने गई थी। इसी दौरान गांव निवासी विजय पुत्र संतराम और ननिहाल आए टड़ियावां थाना क्षेत्र के मुरादपुर निवासी जीतेंद्र पुत्र सर्वेश ने उसके साथ दुष्कर्म किया और इसका वीडियो भी बना लिया।

घटना के दिन किशोरी के माता पिता रिश्तेदारी में गए थे। शुक्रवार को वापस आने पर किशोरी ने पूरी जानकारी परिजनों को दी। शनिवार को परिजनों ने घटना से पुलिस को अवगत कराया। पीडि़त किशोरी के पिता की तहरीर पर दोनों आरोपियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। किशोरी को मेडिकल के लिए भेजा गया है।

... और पढ़ें

यूपी: गला काटकर युवक की हत्या, अलग-अलग दफनाए सिर और धड़, हत्या करने से पहले बना दिए गए थे युवक के सिर के बाल

पतंग दिलाने के बहाने बच्ची को बंद स्कूल में ले गया युवक, की छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

हरदोई जिले के शाहाबाद में पतंग देने के बहाने शाहाबाद कस्बे का एक युवक पड़ोस में रहने वाली सात वर्षीय बच्ची को बंद पड़े सरकारी स्कूल में ले गया और छेड़छाड़ की। शंका होने पर बच्ची की बुआ दीवार फांद कर स्कूल के अंदर घुस गई। इस पर आरोपी फरार हो गया।

पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर चंद घंटों में ही आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया। शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत एक मोहल्ला निवासी बिलाल (22) रविवार की सुबह अपने पड़ोस में रहने वाली एक सात वर्षीय बच्ची को पतंग दिलाने के बहाने अपने साथ ले गया।

आरोप है कि बच्ची को लेकर युवक मोहल्ले में ही बंद पड़े सरकारी स्कूल में घुस गया। वहां बच्ची का मुंह दबाकर उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। शंका होने पर बच्ची की बुआ स्कूल की दीवार फांदकर स्कूल में घुस गई। बच्ची की बुआ को देखकर युवक मौके से भाग निकला।

बच्ची की मां ने पूरी घटना की जानकारी शाहाबाद कोतवाली में दी तो पुलिस ने छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कर ली। इसके कुछ देर बाद ही आरोपी बिलाल को गिरफ्तार भी कर लिया गया। सरदारगंज चौकी प्रभारी राजेश्वर त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी को मोहल्ला चौक के निकट से गिरफ्तार किया गया है उसे जेल भेज दिया गया है।

... और पढ़ें

यूपी: दुष्कर्म के बाद मासूम बच्ची की गला दबाकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

हरदोई जिले में पिहानी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में करीबी रिश्तेदार ने छह वर्षीय मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पिहानी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी बच्ची बुधवार की शाम अपने घर के बाहर खेल रही थी।

इसके बाद वह अचानक लापता हो गई। देर रात परिजनों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी तो पुलिस ने भी उसकी तलाश शुरू करा दी। परिजनों के साथ ही बच्ची को खोज रहे सूरज निवासी राभा कोतवाली पिहानी के बारे में ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि बच्ची को आखिरी बार सूरज के साथ ही देखा गया था।

इस पर पुलिस ने सूरज से सख्ती से पूछताछ शुरू की तो उसने बच्ची से दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। सूरज की निशानदेही पर शव को भी गांव में ही स्थित गन्ने के खेत से बरामद कर लिया गया। आरोपी मृतका की सगी चाची का भाई है।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

यूपी: होटल व्यापारी से 49 लाख रुपये की ठगी, रुपये वापस मांगने पर मुख्तार अंसारी के नाम पर धमकी

हरदोई जिले में संडीला कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सुंबाबाग निवासी होटल मालिक ने 49 लाख रुपये से अधिक की जालसाजी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने घटना की विवेचना शुरू कर दी है। कस्बे के सुंबाबाग निवासी अतुल शुक्ला होटल व्यवसायी हैं।

उन्होंने बताया कि संडीला कोतवाली क्षेत्र के टिकरा दाउदपुर निवासी तौफीक ने उसे तिलोइया में जमीन बिकाऊ होने की जानकारी दी थी। जमीन पसंद आने पर तौफीक ने बताया कि भूमि उसके करीबी रिश्तेदार इदरीश की है। सोम निवासी इदरीश की जमीन साढ़े 12 लाख रुपये में खरीदने की बात तय हुई।

23 नवंबर 2016 को भूमि का बैनामा भी कर दिया गया। बाद में पता चला कि इदरीश की जगह किसी दूसरे व्यक्ति को तौफीक ने मौके पर खड़ा कर बैनामा कर दिया। इसके अलावा लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके के मल्हापुर निवासी तिवारी लाल का प्लाट अपना बताकर तौफीक ने 36 लाख 80 हजार 298 रुपये में अतुल शुक्ला को बेच दिया।

जब अतुल को हकीकत पता चली तो उसने तौफीक से रुपये वापस मांगे। इसी बीच तौफीक ने साथियों के साथ खुद को बाहुबली मुख्तार अंसारी का रिश्तेदार बताते हुए बैनामा निरस्त कराने का दबाव अतुल शुक्ला पर बनाया। भयभीत अतुल शुक्ला ने बैनामा निरस्त कराकर जब तौफीक से रुपये वापस मांगे तो असलम नाम के एक व्यक्ति से चार लाख रुपये का चेक दिला दिया, जो बाउंस हो गया।

अतुल शुक्ला ने पूरा घटनाक्रम एसपी को बताया। एसपी के आदेश पर तौफीक पुत्र बुलाकी निवासी टिकरा दाउदपुर, मोहम्मद इदरीश पुत्र उमर निवासी सोम व एक अन्य के विरुद्ध धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। कोतवाल एसपी शुक्ला ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

हरदोई: चाकू से पेट फाड़कर पत्नी को मार डाला, दीवार फांदकर घुसे पड़ोसियों ने आरोपी पति को बांधा

हरदोई जिले में टड़ियावां थाना क्षेत्र के गांव फकीराबाद में पति ने चाकू से पत्नी का पेट फाड़कर हत्या कर दी। चीख सुनकर दीवार फांदकर पहुंचे पड़ोसियों ने आरोपी पति के हाथ पैर बांध दिए। एएसपी पश्चिमी कपिल देव सिंह मौके पर पहुंचे।

फील्ड यूनिट की टीम ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया है। फकीराबाद निवासी पिंटू पुत्र रमेश गांव में ही खेती और मजदूरी करता है। छह वर्ष पहले उसका विवाह मझिला थाना क्षेत्र के कटैयापुरवा निवासी निशु (25) के साथ हुआ था।

बुधवार दोपहर निशु बर्तन धो रही थी। इसी दौरान पिंटू घर में घुसा और दरवाजा बंद कर दिया। पिंटू ने निशु की गर्दन पर चाकू से वार किया तो वह गिर गई। पिंटू ने चाकू से कई वार कर पत्नी का पेट फाड़ डाला। इसी दौरान चीख सुनकर घर के बाहर बैठी पिंटू की मां राजकुमारी ने शोर मचाया तो पड़ोसी दीवार फांदकर अंदर घुसे।

इस बीच पिंटू ने खुद पर भी चाकू से वार करने का प्रयास किया तो पड़ोसियों ने गमछे से उसके हाथ-पैर बांध दिए। तब तक निशु की मौत हो गई। सूचना पर टड़ियावां के प्रभारी निरीक्षक एसपी उपाध्याय और अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी कपिल देव सिंह मौके पर पहुंचे। एएसपी ने बताया कि हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू बरामद हो गया है। घटना की वजह स्पष्ट नहीं है। परिजन पिंटू के मानसिक रूप से बीमार होने की बात कह रहे हैं।
... और पढ़ें

हरदोई: चचेरे मामा ने भांजे का अपहरण कर की हत्या, दो लाख फिरौती के लिए घोंटा गला, जंगल में मिला शव

हरदोई जिले के बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के ग्राम जरौआ स्थित ननिहाल से आठ वर्षीय बालक का अपहरण कर चचेरे मामा ने उसकी हत्या कर दी। शुक्रवार रात संडीला के मल्हेरा गांव के जंगल से बालक का शव बरामद हुआ।

आरोपी ने दो लाख रुपये फिरौती के लिए हत्या की बात स्वीकार की है।  एसपी अनुराग वत्स ने शनिवार को घटना का खुलासा किया। एसपी ने बताया कि बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के ग्राम चपरतला निवासी प्रमोद की पत्नी दीपा 26 अक्तूबर को तीन बेटियों व बेटे रुद्रप्रताप (8) के साथ ग्राम जरौआ स्थित मायके आई थी।

चार नवंबर को करवाचौथ के दिन रुद्रप्रताप घर के बाहर से खेलते समय लापता हो गया था। दीपा के भाई दिलीप सिंह ने कोतवाली में अपहरण की आशंका जता रिपोर्ट दर्ज कराई थी। घटना के बाद एक दिन बाद शाम को दिलीप के फोन पर एक के बाद एक दो मैसेज आए।
... और पढ़ें

हरदोई: पुरानी रंजिश में किशोर की गोली मारकर हत्या, वारदात खुलासे को तीन टीमें गठित

यूपी पुलिस
हरदोई जिले के पिहानी में साल भर पुरानी रंजिश में आरोपियों ने एक घर पर चढ़ाई कर दी। छत पर मौजूद किशोर की गोली मारकर हत्या कर आरोपी फरार हो गए। सूचना पर पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स मौके पर पहुंच गए और फील्ड यूनिट की टीम ने भी नमूने जुटाए।

हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने तीन टीमें गठित की हैं। पिहानी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम निपानिया निवासी संतराम यादव शुक्रवार शाम पिहानी से वापस निपानिया जा रहे थे। रास्ते में निपानिया तिराहे पर कुछ लोगों ने संतराम को घेरकर मारने का प्रयास किया।

संतराम बाइक छोड़कर मौके से भाग निकला और गांव पहुंचकर परिजनों को इसकी जानकारी दी। इस पर संतराम का भतीजा अनुराग यादव (16)पुत्र परशुराम छत पर चढ़कर देखने चला गया।

इसी दौरान गांव निवासी विमलेश, अखिलेश पुत्र अनिरुद्ध ,अनूप पुत्र प्रताप सिंह यादव और बबलू पुत्र ठाकुर यादव दीवारों के सहारे अनुराग की छत पर चढ़ गए और वहीं उसे गोली मार दी।

मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर एसपी अनुराग वत्स मौके पर पहुंच गए और घटना की जांच शुरू की गई । एसपी ने बताया कि आरोपियों के परिवार की एक युवती के साथ मृतक के बड़े भाई ने करीब साल भर पहले दिल्ली जाकर प्रेम विवाह कर लिया था।  

वह अपनी पत्नी के साथ वहीं (दिल्ली) रहता है। इसी को लेकर दोनों परिवारों के बीच रंजिश चल रही थी। एसपी ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित की हैं।
... और पढ़ें

हरदोई: दोस्त के साथ मिला युवक का शव, सिर धड़ से अलग, हत्या का आरोप

हरदोई जिले में पचदेवरा थाना क्षेत्र के ग्राम नौगवां से दो दोस्तों के साथ निकले युवक का शव तीसरे दोस्त के शव के साथ शाहजहांपुर जनपद के अल्लागंज थाना क्षेत्र में पड़ा मिला। उसका सिर धड़ से अलग झाड़ियों में पड़ा था।

परिजन हत्या का आरोप लगा रहे हैं लेकिन अल्लागंज पुलिस ने पूरी घटना को मार्ग दुर्घटना बताकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पचदेवरा थाना क्षेत्र के ग्राम नौगवां निवासी अजीत (28) पुत्र ओमपाल किसान था।

सोमवार देर शाम उसके दोस्त शाहजहांपुर के अल्हागंज थाना क्षेत्र के ग्राम दहेना निवासी जहेंद्र यादव और कटेउली निवासी नरेंद्र यादव नौगवां आए थे। अजीत के बड़े भाई हरिहर पाल के मुताबिक जहेंद्र और नरेंद्र बाइक से अजीत को भी साथ ले गए थे।

इसके बाद इन लोगों का कोई पता नहीं चला। मंगलवार सुबह अजीत का शव उसके एक और दोस्त प्रेम पाल उर्फ प्रभू (28) पुत्र धनपाल निवासी ग्राम बथुआ थाना अल्लागंज जनपद शाहजहांपुर के साथ दहेना प्राथमिक विद्यालय के निकट सड़क पर पड़ा मिला।
... और पढ़ें

पत्नी की विदा कराने गए युवक ने ससुराल में गला रेता, पिता ने लगाया ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का आरोप

हरदोई जिले के देहात कोतवाली के ग्राम कंडौना में गुरुवार को पत्नी की विदा कराने आए युवक ने ब्लेड से खुद का गला रेत लिया। उसे खून से लथपथ देख ससुराल में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

पिता ने ससुरालीजनों पर विदा न करने व प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। सुरसा थाना क्षेत्र के ग्राम सिंगुआमऊ निवासी रजनीश (20) पुत्र इंद्रपाल की शादी एक वर्ष पूर्व देहात कोतवाली के ग्राम कंडौना निवासी फूलनदेवी केे साथ हुई थी।

इंद्रपाल ने बताया कि बेटे से अनबन होने के चलते विगत एक माह पूर्व बहू मायके चली आई थी। काफी प्रयास के बाद मायके से आने को राजी नहीं हो रही थी। गुरुवार को रजनीश अपनी पत्नी की विदा कराने ससुराल गया।

जहां पर विदा न करने पर ससुरालीजनों से उसकी कहासुनी हो गई। ससुरालीजनों की प्रताड़ना से परेशान रजनीश ने ब्लेड से अपना गला रेत लिया। उसे खून से लथपथ देख ससुराल में हड़कंप मच गया। ससुरालीजनों ने घटना की सूचना उसके पिता को दी।

मौके पर पहुंचे पिता ने उसे बेहोशी हालत मेें जिला अस्पताल में भर्ती कराया। रजनीश के पिता ने ससुरालीजनों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। कोतवाल रंधा सिंह ने बताया कि घटना संज्ञान में है। परिजनों की तरफ से तहरीर मिलने पर मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

यूपी: महिला बोली- पति नाबालिग बेटी से दो वर्ष से दुष्कर्म कर रहा, समझाने पर मारपीट करता है

हरदोई जिले में लोनार कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने पति पर नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। उसने रविवार रात लोनार कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

लोनार कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक गांव निवासी शख्स खेती करता है। वह शराब का आदी है। परिवार में पत्नी, एक पुत्र और दो पुत्रियां हैं। महिला ने बताया उसका पति बेटी से दो वर्ष से दुष्कर्म कर रहा था। कई बार उसने समझाया तो उसके साथ भी मारपीट की।

मजबूरी में रविवार रात कोतवाली पहुंचकर घटना की तहरीर दी। लोनार कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक एसके सोनकर ने बताया कि आरोपी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। उसे गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया गया है।

वहीं ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी गांव के ही कुछ लोगों को सामूहिक दुष्कर्म के मामले में फंसाना चाहता था। इसकी भनक पीड़ित पुत्री और उसकी मां को लग गई, तो दोनों ने लोनार कोतवाली पहुंचकर हकीकत बता दी।
... और पढ़ें

हरदोई: घरेलू विवाद में भाई को गोली मारी, मौत से मचा कोहराम, आरोपी फरार

हरदोई जिले के पिहानी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम डर्रा में मंगलवार देर शाम पारिवारिक विवाद में युवक ने पिता और दो भाइयों को तलवार मारकर घायल कर दिया। अस्पताल जाने के दौरान घायल भाई पर तमंचे से फायर भी कर दिया।

सिर पर गोली लगने से उसकी मौत हो गई। घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पिहानी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम डर्रा निवासी आशीष कुमार (22) पुत्र मदनलाल शर्मा की पिहानी चपरतला मार्ग पर पंक्चर जोड़ने की दुकान है।

उसका बड़ा भाई पंकज और अनूप ट्रक ड्राइवर हैं। चार दिन पहले घरेलू विवाद के कारण अनूप की पत्नी कुसुमा लखीमपुर जनपद के मैगलगंज कोतवाली क्षेत्र  के नई बस्ती स्थित गांव चली गई थी। अनूप के पिता मदनलाल इस विवाद को सुलझाने के लिए नईबस्ती गए थे लेकिन वहां विवाद और बढ़ गया।
... और पढ़ें

हरदोई: विद्युत उपकेंद्र के ठेकेदार के बेटे का अपहरण, खोजबीन में जुटी पुलिस

हरदोई जिले के मल्लावां कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बीकापुर में निर्माणाधीन विद्युत उप केंद्र के ठेकेदार के बेटे का संदिग्ध हालात में अपहरण हो गया। पुलिस पूरे मामले को अपहरण से जोड़कर देख रही है। नोएडा के जेवर निवासी राजकुमार अग्रवाल केएल कंस्ट्रक्शन कंपनी चलाते हैं।

कंपनी का मुख्यालय अलीगढ़ में है। मल्लावां कोतवाली क्षेत्र के बीकापुर में 248 करोड़ रुपये से विद्युत उपकेंद्र का निर्माण हो रहा है। शासन से  निर्माण कराने के लिए पावरट्रेक कंपनी को ठेका दिया गया है। पावर ट्रेक कंपनी ने के एल कंस्ट्रक्शन कंपनी अलीगढ़ को निर्माण कार्य की जिम्मेदारी सौंपी है।

बीती 31 अगस्त को के एल कंस्ट्रक्शन कंपनी अलीगढ़ के मालिक राजकुमार अग्रवाल अपने पुत्र मयंक अग्रवाल (23) के साथ निर्माण कार्यों का जायजा लेने आए थे। सोमवार को राजकुमार अग्रवाल वापस लौट गए थे जबकि मयंक यहीं रुक गया था।

वह संडीला रोड पर किराए के मकान में रहता है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बुधवार सुबह लगभग छह बजे मयंक अग्रवाल मजदूरों की हाजिरी लगाने के लिए साइट पर आए थे। इसके बाद इटिया देवी मंदिर के निकट चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लेने चले गए।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X