विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अयोध्या प्रकरणः कल्याण सिंह बतौर आरोपी 27 को अदालत में तलब, विशेष न्यायाधीश ने दिया आदेश

अयोध्या प्रकरण के विशेष न्यायाधीश सुरेंद्र कुमार यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को बतौर आरोपी तलब किया है।

22 सितंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

बाराबंकी

रविवार, 22 सितंबर 2019

यूपी: अवध के जिलों में गांवों तक पहुंचा बाढ़ का कहर, खतरे के निशान से ऊपर पहुंची नदियां

अवध के ज्यादातर जिलों में बाढ़ का कहर बढ़ने लगा है। जहां घाघरा-शारदा और सरयू नदियां अयोध्या और अंबेडकरनगर में अब भी खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं हैं।

वहीं सीतापुर-बहराइच और बाराबंकी समेत आसपास के कई जिलों में बाढ़ का पानी गांवों के मुहाने तक पहुंच गया है। बहराइच में घाघरा का जलस्तर घटना शुरू हुआ है लेकिन कटान तेज हो गई है।

उधर अंबेडकरनगर में सरयू नदी में लगातार बढ़ रहे जलस्तर के कारण माझा क्षेत्र के ग्रामीणों में हड़कंप का माहौल है ग्रामीणों ने पलायन की तैयारी कर दी है।

अयोध्या में सरयू में बुधवार शाम सरयू का जलस्तर 92.85 मीटर पर आकर थम गया। वहीं सीतापुर के रेउसा पहाड़ों पर होने वाली भारी बारिश और बैराजों से छोड़े जा रहे लाखों क्यूसेक पानी के कारण घाघरा व शारदा नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है।
... और पढ़ें

फर्जी आधार व वोटर कार्ड से फर्जी बैनामा कराने वाले दो आरोपियों को भेजा जेल

बाराबंकी। फर्जी आधार और वोटर कार्ड बनाकर कर एक लापता व्यक्ति की जमीन का बैनामा दो जालसाजों द्वारा किया गया था। ग्राम प्रधान ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की थी। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
थाना क्षेत्र सफदरगंज के ग्राम भैसुरिया निवासी राममिलन पुत्र श्रीराम काफी समय से लापता है लेकिन इनकी भूमि का जालसाजी से बैनामा करवा दिया गया। पुलिस की मानें तो करीब 40 साल पूर्व तहसील प्रशासन द्वारा राममिलन पुत्र श्रीराम को गाटा संख्या 124 में 180 एअर रकबे का पट्टा मिला था।
करीब 35 वर्ष पूर्व राममिलन संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया। उक्त भूमि को भैसुरिया निवासी शिवचरन पुत्र त्रिलोकी ने राममिलन का फर्जी आधार कार्ड एवं फर्जी पहचान पत्र बनाकर मेलारायगंज निवासी मुन्नी पत्नी मुमताज के हाथ 27 मार्च 2019 को बैनामा कर दिया।
बैनामे में गवाह के रूप में शामिल भैसुरिया निवासी रामचंद्र पुत्र रामसुमिरन व सद्दाम पुत्र सिराज ने शिवचरन की ही राममिलन के रूप में पहचान की थी। जानकारी होने पर ग्राम प्रधान विनोद कुमार ने डीएम व एसपी को प्रार्थना पत्र देकर फर्जी बैनामा कराने का मुकदमा दर्ज कराया था।
इस पर बुधवार को चौकी प्रभारी रामपुर कटरा अमरेंद्र यादव ने रामपुर कटरा चौराहे से फर्जी बैनामा करने वाले के पहचानकर्ता सद्दाम व रामचंद्र को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से दोनों जेल भेज दिए गए।
... और पढ़ें

खेल प्रतियोगिता में दिखी नौनिहालों में छुपी प्रतिभाएं

बाराबंकी। न्याय पंचायत स्तरीय प्रतियोगिता में नौनिहालों में छुपी खेल प्रतिभा देखने को मिली। बुधवार को मरकामऊ न्याय पंचायत की इस प्रतियोगिता का शुभारंभ खंड शिक्षा अधिकारी मुकेश कुमार ने किया। इसमें 12 प्राथमिक व पांच पूर्व माध्यमिक विद्यालयो के बच्चों ने प्रतिभाग किया।
बुधवार को प्राथमिक स्तर की बालिका वर्ग की 50 मीटर दौड़ मे शिवानी प्रथम, रोशनी द्वितीय व रानी तीसरे स्थान पर रहीं। सौ मीटर दौड में शिवानी को पहला, रानी को दूसरा व रोशनी को तीसरा स्थान मिला।
बालक वर्ग सौ मीटर दौड़ में गोविंद प्रथम, प्रकाश द्वितीय व अरमान तीसरे स्थान पर रहे। पूर्व माध्यमिक स्तर बालक सौ मीटर दौड मे अर्जुन प्रथम, राहुल द्वितीय तथा प्रदीप को तीसरा स्थान मिला।
पूर्व माध्यमिक स्तर कबड्डी प्रतियोगिता बालक वर्ग मे पूर्व माध्यमिक विद्यालय बरदरी तथा बालिका वर्ग मे पूर्व माध्यमिक विद्यालय सोंधवा की टीम विजेता रही। विजेताओं को बीईओ मुकेश कुमार ने पुरस्कार वितरित किया। इस मौके पर एबीआरसी बृजेश शुक्ला, रश्मि शुक्ला, अभिषेक सिंह, अभिषेक तिवारी, विपिन, अमित, गीता, प्रवीन आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

प्रधान पति ने की सफाईकर्मी की पिटाई, प्रदर्शन

बाराबंकी। प्रधान पति ने एडीओ पंचायत कार्यालय के सफाई कर्मी की कार्ययोजना फीडिंग को लेकर पिटाई कर दी। प्रधान पति की हरकत को लेकर सफाई कर्मी प्रदर्शन पर उतर आए। ब्लॉक परिसर में बीडीओ, एडीओ के साथ सफाईकर्मी ने प्रधानपति की गुंडागर्दी के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। मामला बढ़ता देख प्रधानपति ने गलती स्वीकार कर माफी मांगी जिसके बाद मामला शांत हुआ।
दरियाबाद ब्लॉक के एडीओ पंचायत कार्यालय में सफाईकर्मी कुलदीप कुमार संबद्ध है और वह कंप्यूटर ऑपरेटर का काम भी करता है। आरोप है कि गाजीपुर प्रधानपति रिंकू सिंह कार्यालय आए और उन्होंने कार्ययोजना फीडिंग को लेकर जबरदस्ती की। इसके विरोध पर उन्होंने सफाईकर्मी की पिटाई कर दी। सफाईकर्मी की पिटाई को लेकर कर्मचारी आग बबूला हो गए। ब्लॉक परिसर में बीडीओ सर्वेश तिवारी, एडीओ, सचिव समेत सफाईकर्मी धरने पर बैठ जमकर नारेबाजी करने लगे। धरने को बीडीओ, एडीओ व सफाईकर्मी ने संबोधित किया। बीडीओ ने कहा कि अगर प्रधान पति ने माफी नहीं मांगी तो मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। हालांकि धरना प्रदर्शन के दौरान मामला बढ़ता देख प्रधानपति रिंकू सिंह ने सफाईकर्मी से माफी मांगी और तब जाकर धरना समाप्त हुआ।
... और पढ़ें

त्रिवेदीगंज में बुखार से एक और मौत, चार गंभीर

बाराबंकी। त्रिवेदीगंज क्षेत्र में बुखार की चपेट में आई एक और बालिका की जान चली गई। एक सप्ताह से बुखार से पीड़ित बालिका का उपचार परिवारीजन निजी चिकित्सकों से करा रहे थे। शनिवार को हालत गंभीर होने पर लखनऊ ले जाने के दौरान उसने दम तोड़ दिया। गांव में चार अन्य लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। डेढ़ माह के दौरान जिले में बुखार से 18 लोगों की मौत हो चुकी है।
क्षेत्र के जौरास गांव निवासी तुलसी गौतम की पुत्री लक्ष्मी (16) एक सप्ताह से बुखार से पीड़ित थी। परिवारीजन उसका इलाज निजी चिकित्सकों से करा रहे थे। तुलसी गौतम ने बताया कि शुक्रवार को हालत बिगड़ने पर सीएचसी त्रिवेदीगंज ले गए। हालत में सुधार होने पर घर ले आए। शनिवार सुबह आठ बजे हालत फिर बिगड़ गई। इस पर परिवारीजन लक्ष्मी को लखनऊ ले जा रहे थे लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई। गांव में रिफा, सदमा, शिवा और रामू गंभीर रुप से बीमार है। ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना देने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव तक नहीं पहुंची।
... और पढ़ें

आठवी के छात्र को प्रधानाचार्य ने पीटा

बाराबंकी। पढ़ाई को लेकर मिली शिकायत पर प्रधानाचार्य ने एक बच्चे को अपने कमरे में बुलाकर पिटाई कर दी। सूचना पर डीआईओएस ने घटना की जांच कराने के बाद प्रधानाचार्य को नोटिस भेजा है। उधर आरोपी प्रधानाचार्य ने बच्चे के अभिभावक से समझौता कर लिया।
यह मामला शहर के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज लखपेड़ाबाग का है। कक्षा-आठ में पढ़ने वाले बेटे की पढ़ाई को लेकर सुशील कुमार श्रीवास्तव ने शनिवार को स्कूल में शिक्षकों से शिकायत की। आरोप है कि अभिभावक के घर जाने के बाद प्रधानाचार्य ने छात्र को अपने कक्ष में बुलाकर उसकी पिटाई कर दी। इसकी सूचना पर अभिभावक स्कूल पहुंचे और अधिकारियों से शिकायत की। जानकारी पर डीआईओएस ने जीआईसी के प्रधानाचार्य जयकरन यादव व जीजीआईसी की प्रधानाचार्या क्षमता रावत को कॉलेज भेजकर जांच कराई। प्रधानाचार्य पर छात्र को पीटने का आरोप सही पाया गया। हालांकि प्रधानाचार्य ने छात्र के अभिभावक से माफी मांगकर समझौता कर लिया।
उधर दो प्रधानाचार्यों की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद डीआईओएस ने सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। डीआईओएस राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य द्वारा बच्चे की पिटाई की घटना जांच में सही मिली। हालांकि प्रधानाचार्य ने अपनी लगती मानते हुए अभिभावक से समझौता कर लिया। इसके बावजूद प्रधानाचार्य को नोटिस दी गई है।
... और पढ़ें

प्लास्टिक फैक्टरी सील

बाराबंकी। शहर से सटे ओबरी में अवैध रूप से संचालित प्लास्टिक फैक्टरी को जिलाधिकारी के आदेश पर तहसील व नगर पालिका की टीम ने सील कर दिया। इसके साथध संचालक को नोटिस जारी किया गया है।
इस बारे में जिलाधिकारी को शिकायत मिली थी। डीएम ने सडीएम सदर और ईओ नगर पालिका को कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। नायब तहसीलदार सुशील सिंह और ईओ नगर पालिका वीके श्रीवास्तव की जांच में पता चला कि फैक्टरी में अवैध तरीके से प्लास्टिक प्रिंटिंग का कार्य किया जा रहा है। टीम ने अग्रवाल पॉली पैक के नाम से संचालित फैक्टरी को सील करते हुए संचालक बीपी अग्रवाल को नोटिस किया है। एसडीएम सदर अभय पांडेय ने बताया कि अवैध रूप से संचालित प्लास्टिक फैक्टरी को सील कराते हुए संचालक को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है।
... और पढ़ें

बाढ़ में घिरे तराई के 40 गांव

बाराबंकी। घाघरा की बाढ़ से तराई की करीब 30 हजार आबादी परेशान है। 40 गांव बाढ़ के पानी से पूरी तरह घिर गए हैं। इन गांवों के लोगों का बाहर निकल पाना मुश्किल हो गया है। पर्याप्त नावें उपलब्ध न होने के चलते बहुत से लोग टापू बने गांवों में फंसे हैं। प्रशासनिक इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे हैं।
एलिग्न ब्रिज पर बने कंट्रोल रूम के मुताबिक शुक्रवार को नदी का पानी खतरे के निशान 106.076 मीटर से 39 सेमी. ऊपर (106.466 मीटर) बह रहा था। गुरुवार रात में जलस्तर 106.566 मीटर पर पहुंच गया था। शुक्रवार को जलस्तर में मामूली गिरावट दर्ज की लेकिन तराई के लोगों की मुसीबतें लगातार बढ़ रही हैं। तराई के टेपरा, सरायं सुरजन, बधौली पुरवा, तेलवारी, भयक पुरवा, सनावा, सिरौलीगुंग, कोठी डीहा, परसा, सरहा, बीहड़, गोबरहा, घुटरु, कोडवा, परसावल, नव्वनपुरवा, मांझारायपुर, रामनगर के उदईपुरवा, लहडरा, तपेसिपाह, कोरियनपुरवा तथा सूरतगंज क्षेत्र के बतनेरा, कोडरी, सुंदरनगर, बेलहरी, ललईपुर, मदरहा, कोइली पुरवा, गडरियन पुरवा, सांई तकिया, हरिजन कुटी, कांशीराम पुरवा समेत 40 गांवों में बाढ़ का पानी भरा हुआ है।
इन गांवों की करीब 30 हजार आबादी बेघर हो गई है। बहुत से ग्रामीण नजदीक के तटबंध व अन्य स्थान पर डेरा डाले हुए हैं। काफी संख्या में लोग अभी भी गांवों में फंसे हैं। पर्याप्त संख्या में नावें न मिल पाने की वजह से ग्रामीण बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। इस बीच शुक्रवार को बाढ़ प्रभावित गिदरापुर, भैरवकोल, सरायं सुरजन व तेलवारी में विधायक सतीश शर्मा ने राहत सामग्री का वितरण किया। विधायक ने भोजन, पेयजल व दवाई के इंतजाम कराने के निर्देश तहसील प्रशासन को दिए गए हैं। इस मौके पर तहसीलदार अखिलेश कुमार सिंह व अन्य लोग भी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

अनियंत्रित ट्रैक्टर पलटा, चालक की मौत

बाराबंकी। एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत हो गई। यह हादसा सतरिख क्षेत्र में हुआ। पुलिस के अनुसार लखनऊ के गोसाईगंज थानान्तर्गत ग्राम कमालापुर निवासी अरुण कुमार (45) मोहनलालगंज स्थित एक एजेंसी से नए ट्रैक्टर लेकर अन्य लोगों के साथ बहराइच स्थित दूसरी एजेंसी जा रहा था। बृहस्पतिवार देर रात सतरिख क्षेत्र में अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर पलट गया। इस हादसे में चालक अरुण कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। लखैचा चौकी प्रभारी धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि हादसे में ट्रैक्टर चालक की मौत हुई है। ... और पढ़ें

बाराबंकी : हरियाणा से बिहार तस्करी कर ले जाई जा रही 235 पेटी शराब बरामद

बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में अयोध्या हाईवे पर एक ढाबे पर खड़े डीसीएम में 235 पेटी हरियाणा ब्रांड की शराब पुलिस ने बरामद की है। हालांकि इस दौरान कोई भी आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका। बरामद शराब की कीमत 13 लाख रुपये बताई जा रही है।

यह शराब हरियाणा से बिहार तस्करी कर ले जाई जा रही थी। जिस डीसीएम में शराब मिली है उसमें लकड़ी लदी थी जिसके बीच में शराब छुपाकर रखी गई थी। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। उसके मालिक का पता लगाने के साथ रिपोर्ट भी दर्ज की गई है। एसपी आकाश तोमर ने जानकारी देते हुए कहा कि अवैध शराब का कारोबार करने वाले तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

हरियाणा की 235 पेटी शराब बरामद

बाराबंकी। अयोध्या हाईवे पर स्थित एक ढाबे के पास खड़े ट्रक में पुलिस ने 235 पेटी हरियाणा की शराब बरामद की है। यह शराब ले जाने वालों का पता नहीं चल सका है। बरामद शराब की कीमत करीब 13 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि यह शराब अवैध रूप से हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी। शराब को ट्रक में लकड़ी के बीच में छिपाकर रखा गया था। एसपी ने बताया कि ट्रक के मालिक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसके बारे में छानबीन की जा रही है। शराब की जांच आबकारी टीम कर रही है।
एसपी आकाश तोमर ने बताया कि रामसनेहीघाट कोतवाल आलोकमणि त्रिपाठी गुरुवार देर रात लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान बड़ेला के निकट राजस्थानी ढाबे पर हाईवे किनारे एक ट्रक खड़ी दिखी। संदेह पर पुलिस कर्मियों ने ट्रक की जांच की तो उसमें अवैध शराब मिली। एसपी के मुताबिक ट्रक (डीसीएम) के अंदर लकड़ी के चैंबर में छिपाकर रखी गई 235 पेटी हरियाणा की अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। पेटियों में शराब की 11280 छोटी बोतलें थीं। बरामद शराब की कीमत करीब 13 लाख रुपये बताई जा रही है।
यह शराब हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी। ट्रक चालक व उस पर सवार अन्य लोगों के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी। पुलिस ने ट्रक व बरामद शराब कब्जे में ले ली। माना जा रहा है कि पुलिस की सक्रियता देख चालक व शराब तस्कर गाड़ी खड़ी करके भाग निकले। स्थानीय लोग भी ट्रक सवार लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सके। ट्रक नंबर (केए-01एए-9108) के आधार पर उसके मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही है। बरामद शराब की जांच के लिए आबकारी विभाग की टीम को लगाया गया है।
गत माह एसयूवी में मिली थी हरियाणा की शराब
रामसनेहीघाट पुलिस ने 26 अगस्त को हाईवे किनारे एक एसयूवी में भारी मात्रा में हरियाणा की शराब बरामद की थी। इस मामले में पुलिस अभी तक आरोपियों को पकड़ नहीं सकी है। इसी तरह गुरुवार रात फिर हाईवे किनारे खड़े ट्रक में हरियाणा की शराब बरामद हुई। शराब लाने वालों का पता नहीं चल सका है।
... और पढ़ें

दो कॉलेजों की निरस्त होगी मान्यता

बाराबंकी। जिले के दो इंटर कॉलेजों की मान्यता समाप्त करने की रिपोर्ट डीआईओएस ने यूपी बोर्ड को भेजी है। यह कार्रवाई दोनों कॉलेजों में मिलीं कमियों के संबंध में उनके जवाब के बाद की गई है।
डीआईओएस राजेश कुमार वर्मा ने गत दिनों खंसा हाजी तूफैल अहमद इंटर कॉलेज उदईमऊ व श्री लालदास स्मारक इंटर कॉलेज पूरे कूटी गाजीपुर का निरीक्षण किया था। डीआईओएस के मुताबिक दोनों कॉलेजों में कई कमियों के साथ एक ही भवन पर प्राइमरी और माध्यमिक की मान्यता लेने में फर्जीवाड़ा भी पकड़ में आया। खंसा हाजी तुफैल अहमद इंटर कॉलेज में प्राइमरी की अस्थायी मान्यता समाप्त होने व श्री लालदास स्मारक इंटर कॉलेज में अंग्रेजी माध्यम की कक्षाएं बिना मान्यता के संचालित होती मिली थीं। नोटिस के जवाब में कॉलेज प्रशासन ने अमान्य विद्यालयों के बच्चों के नामांकन करने समेत कई बातें स्वीकार की। इस पर डीआईओएस ने दोनों विद्यालयों की मान्यता निरस्त करने की रिपोर्ट बोर्ड को भेजी है। डीआईओएस राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि दोनों कॉलेजों का जवाब मिलने के बाद उनकी मान्यता प्रत्याहरण की रिपोर्ट बोर्ड को भेजी गई है।
... और पढ़ें

बारिश से गली व मोहल्लों में भरा पानी

बाराबंकी। लगातार दूसरे दिन हुई झमाझम बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। शहर की सड़कें व गली-मोहल्ले लबालब हो गए। स्कूल-कॉलेज, पुलिस लाइंस व सरकारी दफ्तर परिसर तालाब बन गए। जलभराव के चलते कई मोहल्लों में लोगों का घर के बाहर निकलना मुश्किल हो गया। बारिश के कारण बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। यह बारिश किसानों की धान की पछेती फसल के लिए फायदेमंद लेकिन अगेती के लिए नुकानदेह साबित हुई। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को जिले में 46.8 मिमी. बारिश रिकॉर्ड की गई।
जिले में बुधवार से हो रही बारिश का असर शहर के हर इलाके में जलभराव के रूप में देखने को मिला। बारिश के चलते गुरुवार दोपहर तक मुख्य मार्गों से लेकर गली-मोहल्लों में घुटने तक भरा पानी भर गया। जल निकासी की व्यवस्था ठीक न होने के चलते बारिश का पानी कई इलाकों में घरों व दुकानों में घुस गया। शहर के हजाराबाग, दशहराबाग, नाका चौराहा, इलाहाबाद बैंक के पास, विशाल मेगा मार्ट के पीछे, छाया चौराहा, बेगमगंज, मुंशीगंज, सुभाषनगर, लक्ष्मणपुरी कॉलोनी, कमला नेहरू पार्क, पुलिस लाइंस मैदान, आवास विकास कॉलोनी, स्टेडियम, विकास भवन रोड पर शाम तक पानी भरा था। जलभराव की समस्या गंभीर होने पर पहुंची नगर पालिका की टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी लेकिन शाम तक लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो सकता था।
बारिश से प्रभावित हुई बिजली आपूर्ति
बारिश के चलते पल्हरी उपकेंद्र के इंसुलेटर में पानी जाने के कारण शहर के पीर बटावन, कटरा व नाका पैसार मोहल्ले की बिजली दिन में करीब एक घंटे बाधित रही। रामनगर क्षेत्र के चाचूपुर दयाल के पास पेड़ गिरने से बिजली का तार टूट गया। इससे तीन गांवों की आपूर्ति ठप हो गई। रामसनेहीघाट में इचौली व जैदपुर फीडर में फाल्ट के चलते महराजगंज, चंदौली, बेलहा, मालिनपुर, बनीकोडर की बिजली दो घंटे ठप रही। अधीक्षण अभियंता संजीव राणा ने बताया कि बारिश के कारण कुछ स्थानों पर आपूर्ति थोड़ी प्रभावित हुई है। क्षेत्रीय अभियंता को आपूर्ति व्यवस्था दुुरस्त करने के निर्देश दिए गए हैं।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree