विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अयोध्या प्रकरणः कल्याण सिंह बतौर आरोपी 27 को अदालत में तलब, विशेष न्यायाधीश ने दिया आदेश

अयोध्या प्रकरण के विशेष न्यायाधीश सुरेंद्र कुमार यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री व राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह को बतौर आरोपी तलब किया है।

22 सितंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

बागपत

रविवार, 22 सितंबर 2019

बड़े व्यापारियों पर लगेगा टैक्स, छोटों को मिलेगी राहत

बड़े व्यापारियों पर लगेगा टैक्स, छोटों को मिलेगी राहत
बागपत। विकास भवन के सभागार में हुई जिला पंचायत की बोर्ड बैठक में 25.80 करोड़ के प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई। इसमें से 7.35 करोड़ की प्रथम किश्त जारी कर दी गई है। सभी सदस्यों ने इसका स्वागत किया। वहीं शहरी क्षेत्रों के लिए आए प्रस्तावों को पंचायत सदस्यों के हंगामे के बाद निरस्त किया गया।
शनिवार को विकास भवन सभागार में जिला पंचायत की बोर्ड बैठक हुई। एएमए नईम अख्तर ने संचालन करते हुए बताया कि पंचायत की ओर से बड़े व्यापारियों से टैक्स वसूला जाएगा। इस बार छोटे व्यापारियों को छूट दी जाएगी। जिला पंचायत सदस्य राजेंद्र चौधरी ने खंडजा निर्माण कराने, मुब्बसिर चौधरी ने रटौल में रोड निर्माण के बाद साइड में छोड़े कार्यों को पूरा कराने कराने का प्रस्ताव रखा गया है। बताया कि हर बैठक में इसे रखते हैं, लेकिन कोई काम नहीं हो रहा है। एएमए नईम अख्तर ने बताया कि 25.80 करोड़ के प्रस्तावों को हरी झंडी दी गई है। इसमें 7.35 करोड़ की पहली किश्त मिल चुकी है। स्वीकृत हुए बजट में नाली, खंडे, सफाई, सहित अन्य कार्य हैं। नया प्रस्तावों में पंचायत की आय बढ़ाने के लिए मोबाइल टॉवरों से किराया लिया जाएगा। वहीं, उन्होंने पंचायत सदस्यों से अपील की मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत जिले 351 शादियां कराई जानी हैं। गरीब परिवार की लड़कियों की शादी में सरकार की ओर से 51 हजार रुपये खर्च किए जा रहे हैं। इनमें से 35 हजार लडक़ी के खाते, 10 हजार का सामान और बाकी खाने-पीने और अन्य कार्यो पर खर्च किया जाएगा। इसमें सहयोग करने का अनुरोध किया। कुछ प्रस्तावों को निरस्त भी किया गया है, जिसका सदस्यों ने विरोध किया। सदस्यों के जो रूके हुए कार्य है उनको कराने का आश्वासन दिया।
इस दौरान पंचायत सदस्यों से पांच किलोमीटर तक के संपर्क मार्गों के निर्माण के लिए प्रस्ताव मांगे हैं। जिला पंचायत अध्यक्षा रेनू धामा ने सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया। बागपत विधायक योगेश धामा, डीडीओ हुब लाल, बीएसए राजीव रंजन मिश्र, समाज कल्याण अधिकारी विमल कुमार ढाका, जिला पंचायत सदस्य रविंद्र कुमार, मुब्बसिर चौधरी, अनुज दांगी, लेखराज प्रधान, वीरेंद्र तेजान सहित सदस्य और विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।
शहरी क्षेत्र के प्रस्तावों को किया निरस्त
जिला पंचायत की बोर्ड बैठक में पंचायती राज मंत्री कार्यालय के बड़ौत में और बड़ौत विधायक केपी मलिक के 21 विकास कार्यो का प्रस्ताव थे। विभिन्न लोगों ने बड़ौत में विकास कार्यो की कराने की प्रस्ताव भेजे है। बोर्ड बैठक में इसे प्रस्तुत किया गया गया तो सदस्यों ने हंगामा किया। कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में तो विकास कार्य हो नहीं रहे है, शहरों में प्रस्ताव को कैसे स्वीकृति दी जा रही है। जिसका विरोध किया गया। जिसके बाद प्रस्तावों को निरस्त कर दिया गया।
जिला पंचायत सदस्य बोले, पेड़ों की नहीं हो रही सुरक्षा
पंचायत सदस्यों ने कहा कि पेड़ों पर लाखों खर्च किए जा रहे है, लेकिन कोई सुरक्षित नहीं है। पहले भी पौधे लगे थी, जिनकी कोई सुख नहीं ली गई है। पौधे की सुरक्षा की भी व्यवस्था की जानी चाहिए। विधायक योगेश धामा ने कहा कि पंचायत की ओर से लगे पौधों की सुरक्षा हो रही है। अन्य जगहों पर जांच करवाई जाएगी।
... और पढ़ें

लूट की रकम का बंटवारा कर लौट रहा बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल

लूट की रकम का बंटवारा कर लौट रहा बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल
बागपत। खेकड़ा क्षेत्र में फखरपुर मार्ग पर दिन दहाड़े लोनी की फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी को गोली मारकर एक लाख रुपये लूटने की घटना का पुलिस ने 13 घंटे बाद खुलासा किया। पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक लुटेरा पैर में गोली लगने से घायल हो गया जबकि उसके तीन साथी भाग निकले। उसकी निशानदेही पर लूटी गई रकम में से 17800 रुपये और तमंचा बरामद किया। पुलिस फरार बदमाशों की तलाश में जुटी है।
एएसपी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार दोपहर दो बजे के लगभग लोनी की फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी मनीष पुत्र दीवान सिंह निवासी गांव नगला थाना मुलपुरा जिला आगरा से खेकड़ा क्षेत्र में फखरपुर मार्ग पर बाइक सवार चार बदमाशों ने तमंचे के बल पर एक लाख रुपये लूट लिए थे। विरोध करने पर सीने में गोली मारकर घायल किया। खेकड़ा थानाध्यक्ष अजय शर्मा टीम के साथ बदमाशों की तलाश में जुट गए थे। शनिवार सुबह तीन बजे मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने फखरपुर रेलवे अंडर पास के नजदीक जंगल में लुटेरों को घेर लिया। बदमाशों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई। पुलिस की गोली लगने से बदमाश आकाश पुत्र महेंद्र उपाध्याय निवासी फखरपुर घायल हो गया जबकि उसके अन्य साथी भाग निकले। पुलिस ने घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। उसके पास से लूटी गई रकम में से 17800 रुपये नगदी, घटना में प्रयुक्त तमंचा, कारतूस बरामद हुए। पुलिस का कहना है कि बदमाश लूटी गई रकम का लोनी में बंटवारा कर वापस अपने लौट रहे थे।
इस तरह बनाई थी लूट की योजना
एएसपी ने बताया कि लोनी की फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी मनीष हर शुक्रवार को खेकड़ा तहसील क्षेत्र के गांवों से पैसा इकट्ठा करने आता था। आकाश ने अपने मामा प्रदीप उर्फ कल्लू पुत्र राम कुमार निवासी राजीव गार्डन लोनी जनपद गाजियाबाद के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई। मामा ने मोनू पुत्र राजपाल निवासी फखरपुर और प्रिंस पुत्र जयकिशन निवासी राजीव गार्डन परमहंस विहार लोनी को हायर कर लिया। शुक्रवार को फाइनेंस कंपनी का कर्मचारी मनीष आरोपी आकाश के घर से भी साढ़े 22 हजार रुपये ले गया था। उसने उसके पास रुपये देख लिए थे। चारों ने मिलकर उसके साथ लूट की घटना को अंजाम दिया। लूट का विरोध करने पर प्रिंस ने मनीष को गोली मार दी। एएसपी ने बताया कि फरार बदमाशों को पकड़ने के लिए पांच टीम गठित की गई है। जल्दी ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
बदमाशों ने लोनी में किया रुपये का बंटवारा
पुलिस ने बताया कि फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी मनीष से लूट करने के बाद चारों बदमाश मामा प्रदीप के घर लोनी पहुंचे। यहां पर लूटे गए रुपये का बंटवारा किया गया। इसके बाद वापस गांव आ रहे थे।
लोनी के बदमाश कर रहे जिले में वारदात
जिले में गाजियाबाद जनपद के लोनी थाना क्षेत्र के बदमाश घटनाओं को अंजाम दे रहे है। रात्रि में लोनी से बदमाश क्षेत्र में लूट, चोरी और गोकशी की घटनाएं करने आते है, लेकिन पुलिस उन्हें रोकने में नाकाम साबित हो रही है।
बदमाशों का नहीं मिला आपराधिक इतिहास
पुलिस ने बताया कि फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से लूट करने वाले सभी बदमाशों का कोई आपराधिक इतिहास भी नहीं मिला है। गाजियाबाद जनपद पुलिस ने बदमाशों के आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी ली जा रही है।
... और पढ़ें

पीएचसी पर वार्ड ब्वाय मरीजों को दवाई देता मिला

पीएचसी पर वार्ड ब्वाय मरीजों को दवाई देता मिला
दोघट। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दोघट पर एसीएमओ बागपत ने शनिवार को निरीक्षण किया। इस दौरान चिकित्सक और फार्मेसिस्ट की अनुपस्थिति में वार्ड ब्वाय दवाएं देता हुआ मिला। उन्होने एएनएम सेंटर पर मिली खामियों पर भी सख्त नाराजगी जताई। सेंटर से एक्सपायर यूरीन किट स्टिक कब्जे में ली गई।
एसीएमओ भुजवीर सिंह, जिला कॉर्डिनेटर नीलोफर, एआरओ अनिल कुमार ने निरीक्षण किया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सक और फार्मेसिस्ट नहीं मिले जबकि उनके स्थान पर वार्ड ब्वाय मरीजों को दवाएं देता मिला। उस समय तक स्वास्थ्य केंद्र पर 55 मरीज देखे गए। इस पर एसीएमओ ने सख्त नाराजगी जताई। साफ-सफाई की व्यवस्था सही मिली। इसके बाद दोघट कस्बे में एएनएम सेंटर का भी निरीक्षण किया। जहां आरसी रजिस्टर नहीं मिला तथा कैल्शियम व आयरन की गोलियां भी नहीं मिली। सेंटर पर यूरीन किट की स्टिक भी एक्सपायर तिथि की मिली। जो वर्ष 2018 की पाई गई। उन्हें टीम ने अपने कब्जे में ले लिया। एसीएमओ भुजवीर सिंह ने बताया कि चिकित्सक बिनौली सीएचसी पर किसी कार्य के लिए गया हुआ है। फार्मेसिस्ट टीकरी सीएचसी पर भेजा गया है, लेकिन मरीजों को वॅार्ड ब्वॉय दवाई नहीं दे सकता। यह मामला गंभीर है। मामले में कार्रवाई कराई जाएगी। एक्सपायर तिथि की स्टीक मिलने पर एएनएम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।
... और पढ़ें

सर्वे और प्री कैलेंडर जारी, टोल फ्री नंबर पर शिकायत कर सकते हैं किसान

बागपत। नए पेराई सत्र की तैयारियों तेज हुई हैं। सर्वे और प्री कैलेंडर जारी कर दिया गया है। किसानों की सुविधा के लिए गन्ना विभाग ने टोल फ्री नंबर जारी किया गया है। किसान विभाग की वेबसाइट या टोल फ्री नंबर पर अपना डाटा देख सकते हैं।
जिला गन्ना अधिकारी अनिल कुमार भारती ने बताया कि सर्वे और प्री कैलेंडर का डाटा वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। किसान अपनी शिकायत टोल फ्री नंबर 18001213203 पर भी कर सकते हैं। किसानों को गन्ना आपूर्ति नीति के अनुसार पर्चियां जारी की जाएगी। फर्जी सट्टों पर रोक लगेगी। ई-गन्ना प्रणाली से पर्चियां जारी की जाएगी। गन्ना समिति कार्यालय पर चल रहे सट्टा प्रदर्शन में भी किसानों ने अपनी आपत्तियां र्दी कराई है। पर्यवेक्षों द्वारा शिकायतों निस्तारण के लिए किसानों से प्रार्थना पत्र प्राप्त किए।
... और पढ़ें
बागपत के गन्ना समिति कार्यालय पर आयोजित सट्टा प्रदर्शन मेले में भाग लेते किसान बागपत के गन्ना समिति कार्यालय पर आयोजित सट्टा प्रदर्शन मेले में भाग लेते किसान

1.20 की लागत से बनकर तैयार हो गया गो-संरक्षण केंद्र

1.20 करोड़ की लागत से गो संरक्षण केंद्र बनकर तैयार
बागपत। खट्टा प्रह्लादपुर गांव में 1.20 करोड़ की लागत से गो संरक्षण केंद्र बनकर तैयार हो गया है। एसडीएम और पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता ने निरीक्षण किया। छुटपुट कमियों को दूर करने के लिए निर्देशित किया है। 10 दिनों में केंद्र का संचालन होने की उम्मीद है। यहां गोवंशीय पशुओं को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होगी।
गोवंशीय पशुओं के लिए अस्थायी गोवंश आश्रय स्थल बनाए जा रहे हैं। इनमें से एक गो संरक्षण केंद्र भी है। सूबे की सरकार ने इस केंद्र के निर्माण के लिए 1.20 करोड़ रुपये का बजट जारी किया है। जिससे केंद्र अब बनकर तैयार हो गया है। यहां पर गोवंशीय पशुओं के लिए सभी सुविधाएं होंगी। शुद्ध पानी के लिए सबमर्सिबल पंप लगाया गया है। चारे के लिए बड़ी-बड़ी खो बनी हैं। चारा रखने के लिए दो गोदाम हैं। कर्मचारियों के लिए अच्छा ऑफिस बनाया गया है। पशुओं के स्वास्थ्य की जांच के लिए डॉक्टरों की व्यवस्था रहेगी।
शनिवार को एसडीएम पुलकित गर्ग, पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता एवं पशु चिकित्साधिकारी ने यहां निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान छुटपुट कमियां मिली। जिसको दुरुस्त करने के लिए निर्देशित किया गया है। सोलर पैनल लगे हुए हैं, लेकिन अभी उन पर बैट्री नहीं रखी गई है। एसडीएम ने बताया कि यहां पर 400 से 500 के लगभग गोवंशीय पशु रखे जाएंगे। किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। करीब 10 दिनों में यह संचालित हो जाएगा। जिसका प्रतिनिधियों से शुभारंभ कराया जाएगा। यह क्षेत्र के लिए अच्छी गोशाला बनी है। गोवंशों को भी लाभ पहुंचेगा।
पशुपालन विभाग के एडी द्वितीय ने किया निरीक्षण
मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. रविंद्र कुमार ने बताया कि गत शुक्रवार को पशुपालन विभाग मेरठ के अपर निदेशक द्वितीय डॉ. एके सिंह ने दोघट में पशु अस्पताल एवं गोशाला का औचक निरीक्षण किया। यहां उन्हें जो भी कमियां मिली, उसको नोट कराया। उसके बाद बिना कोई निर्देश दिए वहां से चले गए। सीवीओ ने बताया कि उन्हें केवल निरीक्षण की जानकारी है। उन्हें क्या कमी नजर आई और वहां क्या लापरवाही थी, किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी है।
... और पढ़ें

सड़क हादसे में घायल बसपा नेता के बेटे ने दम तोड़ा

सड़क हादसे में घायल बसपा नेता के बेटे ने दम तोड़ा
बिनौली (बागपत)। करनाल हाइवे पर शुक्रवार को हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल बसपा नेता के पुत्र एवं दवा विक्रेता की भी देर रात मेरठ के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस हादसे में कुल तीन मौत होने के बाद बिनौली क्षेत्र में मातम छा गया।
बता दें कि मेरठ करनाल हाइवे पर शुक्रवार को सड़क हादसे में दरकावदा के हाजी समसुद्दीन और पिचौकरा निवासी अमीरुद्दीन की मौत हो गयी थी जबकि बिनौली ओमपाल व उसकी आठ वर्षीय नातिन प्राक्षी घायल हो गए थे। कार चला रहे बसपा के मंडल जोन कोर्डिनेटर डॉ. महेंद्र सिंह कश्यप के पुत्र विनोद कश्यप को गंभीर हालत में मेरठ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शव जैसे ही बिनौली पहुंचा तो परिजनों में कोहराम मच गया। विनोद कश्यप अपने सात भाई बहनों में सबसे बड़ा था। इस दौरान आसपास के गांवों के सैकड़ो लोग भी सांत्वना देने पहुंचे।
बसपा नेता के पुत्र सहित हादसे में हुई तीन मौत के बाद क्षेत्र में मातम छा गया। दरकावदा और पिचौकरा में भी गम का माहौल रहा। उधर, इन मौतों पर शोक में बिनौली में दुकानदारों ने बाजार बंद रखा। बसपा जिलाध्यक्ष जय कुमाए जाटव, ब्रह्मानन्द जाटव, कांग्रेस के लोकसभा प्रभारी शैलेंद्र ठाकुर, रमेश चंद चौहान, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष योगेंद्र सोलंकी, सांसद प्रतिनिधि अरुण त्रिपाल धामा, वेदपाल धामा प्रधान, संजू चौधरी प्रधान, रालोद के राजू तोमर सिरसली, कपिल सोलंकी आदि सांत्वना देने पहुंचे।
... और पढ़ें

पुरूष वर्ग में गौतमबुद्धनगर, महिला वर्ग में गाजियाबाद बना चैंपियन

पुरुष वर्ग में गौतमबुद्धनगर, महिला वर्ग में गाजियाबाद बना चैंपियन
बागपत। खेल कार्यालय एवं पुलिस लाइन में चल रही 37वीं अंतर जनपदीय पुलिस बैडमिंटन एवं टेबिल टेनिस प्रतियोगिता का समापन हुआ। बैडमिंटन के पुरुष वर्ग में गौतमबुद्धनगर एवं महिला वर्ग में गाजियाबाद के खिलाड़ियों ने चैंपियनशिप जीती। विजेता खिलाड़ियों को एएसपी ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
कोच हैड कांस्टेबल सुभाष पांचाल ने बताया कि बैडमिंटन में पुरुष वर्ग टीम का फाइनल मुकाबला कांस्टेबल अखिलेश यादव, कांस्टेबल रूपेश राठी गौतमबुद्धनगर एवं कांस्टेबल राजीव, कांस्टेबल आकाश शर्मा बुलंदशहर के बीच हुआ। इसमें गौतमबुद्धनगर की जोड़ी ने 2-0 अंकों से जीत हासिल की। महिला वर्ग में फाइनल मैच महिला कांस्टेबल प्रीति पूनिया गौतमबुद्धनगर और सविता सैनी के बीच हुआ। इसमें सविता सैनी गाजियाबाद ने 2-0 अंकों के अंतर से जीत हासिल की। मुख्य अतिथि एएसपी अनिल कुमार सिंह ने विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार एवं शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया।
सीओ खेकड़ा दिलीप सिंह, सीओ सिटी ओमपाल सिंह, सीओ बड़ौत रामानंद कुशवाह, प्रतिसार निरीक्षक किशोर सिंह रौतेला, जिला क्रीड़ाधिकारी सरिता रानी, देवेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, पंकज त्यागी, राजेश राणा, संजय कुमार उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

बागपत के विवेक ढाका ने सहारनपुर के आशीष को हराया

बागपत के बहुउद्दीय क्रीड़ा हॉल में आयोजित अन्तर्जनपदीय पुलिस बैडमिटन प्रतियोगिता में विजेता प?
बागपत के विवेक ढाका ने सहारनपुर के आशीष को हराया
बागपत। सम्राट पृथ्वीराज चौहान डिग्री कॉलेज में एमेच्योर बॉक्सिंग संघ की ओर से चल रही बॉक्सिंग प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों के मुक्केबाजों ने दमखम दिखाया। तीसरे दिन विभिन्न वर्गों में खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे। संघ के महासचिव ने भी खिलाडिय़ों को हौसला बढ़ाया।
उत्तर प्रदेश एमेच्योर बॉक्सिंग संघ के महासचिव डॉ. अनिल मिश्रा ने मुक्केबाजों से परिचय प्राप्त किए। सभी को मेहनत एवं उत्साह के साथ प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया। सीओ खेकड़ा दिलीप सिंह, तहसीलदार प्रसून कश्यप एवं संघ के जिला अध्यक्ष सुनील चौहान सभी खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया। खेल की भावना से खेलने के प्रेरित किया।
संघ के जिला महासचिव डॉ. प्रदीप ढाका ने बताया कि 49 किलोग्राम भार वर्ग में सौरभ सिंह कानपुर ने अक्षय वर्मा रायबरेली को हराया। विवेक ढाका बागपत ने आशीष कुमार सहारनपुर को, अंकित मेरठ ने शफर शेख बरेली को, रवि कुमार गौतमबुद्धनगर ने सौरभ राजपूत आगरा को पराजित किया। 52 किलो ग्राम भार में अमित रावत मेरठ ने लोकेंद्र सौरभ एनआईआरआई झांसी को, विवेक यादव कौशांबी ने श्याम सिंह कानपुर को, सुदीप यादव प्रयागराज ने आकाश दीप गाजियाबाद को, सौरभ मौर्य वाराणसी ने हरकिशोर सैनी मुरादाबाद को हराया। 57 किलोग्राम भार में देवेंद्र कुमार कुशीनगर ने दिनेश कुमार फरूखाबाद को, प्रशांत कुमार लखनऊ ने भारत सोलंकी गाजियाबाद को हराया।
60 किलोग्राम भार में सुनील चौहान मेरठ ने मोहित शर्मा मुरादाबाद को, रोहन कुमार गाजियाबाद ने नीतेश शर्मा गोरखपुर को पराजित किया। 63 किलोग्राम भार में शुभम वर्मा कुशीनगर ने अभिषेक द्विवेदी प्रयागराज को, अभिषेक यादव वाराणसी ने कुलदीप स्पोर्ट हॉस्टल मेरठ को हराया। 69 किलोग्राम भार में विश्वजीत बागपत ने तिलक सोनकर मेरठ को, मोहम्मद तालिब गाजियाबाद ने विक्की यादव प्रयागराज को हराया। 75 किलोग्राम भार वर्ग में कामिल अहमद सहारनपुर ने अजय कुमार अलीगढ़ को, साजिद प्रयागराज ने विकास कुशवाह कुशीनगर को, गगन दीप आगरा ने संदीप किशन गाजीपुर को हराया। 81 किलो ग्राम भार वर्ग में गौरव सिरोही मेरठ ने साहिल शिवम गौतमबुद्ध नगर को, तरूण सिंह वाराणसी ने बृजेंद्र यादव आरडीएमसी को, तवरेज अहमद सहारनपुर ने विशाल यादव बलिया को हराया। 91 किलोग्राम भार वर्ग में शिवम द्विवेदी लखनऊ ने विशाल मंसूरी सहारनपुर को, गौरव कुमार मेरठ ने आतिफ अली सिद्धार्थनगर को हराया। 91 से ऊपर में श्रीनाथ बरेली ने आनंद मोहन गोरखपुर को, कपिल कुंतल मथुरा ने अंकित त्यागी गौतमबुद्धनगर को पराजित किया। डॉ. सुनील, डॉ. बबली, डॉ. अरविंद वर्मा, डॉ. उमलेश, डॉ. गीता, सुशील, विवेक, उधम सिंह, गौरव मौजूद रहे।
गपत के सम्राट पृथ्वीराज डिग्री कालेज में बॉकंर्सग प्रतियोगिता का शुभारंम कराते सीओ खेकड़ा दिली?
गपत के सम्राट पृथ्वीराज डिग्री कालेज में बॉकंर्सग प्रतियोगिता का शुभारंम कराते सीओ खेकड़ा दिली?- फोटो : BAGHPAT
... और पढ़ें

कुश्ती प्रतियोगिता का समापन, पहलवानों को किया सम्मानित

कुश्ती प्रतियोगिता का समापन, पहलवानों को किया सम्मानित
चांदीनगर (बागपत)। डगरपुर गांव में चल रहे तीन दिवसीय राज्यस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता के समापन हुआ। विजेता पहलवानों को शिल्ड एवं धनराशि देकर सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता में डगरपुर के पहलवान सिंटू का शानदार प्रदर्शन रहा, जिसको गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया।
डगरपुर गांव में तीन दिनों से चल रही कुश्ती प्रतियोतिा का शनिवार को समापन किया गया। जिसमें उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों से पहलवानों ने भाग लिया। आयोजक पूर्व ब्लॉक प्रमुख लीलू पहलवान ने बताया कि अंतिम दिन 72 किलोग्राम में आगरा के पहलवान महेंद्र प्रताप प्रथम रहे और हापुड के पहलवान जसबीर सिंह द्वितीय रहे। मेरठ के तरनजीत ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 55 किलोग्राम वर्ग मे गाजीपुर के राजन गुप्ता प्रथम, मेरठ के धमेंद्र पटेल द्वितीय, वाराणसी के मनोहर यादव ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
82 किलोग्राम में भरतवीर सहारनपुर प्रथम, अजय कुमार जौनपुर द्वितीय और वाराणसी के सुनील ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 74 किलो में गौरव मुज्जफरनगर प्रथम, दयानंद मेरठ द्वितीय और गौतमबुद्धनगर के कोशिंद्र ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। सभी विजेता पहलवानों को नगद धनराशि और शील्ड देकर सम्मानित किया गया। वही सिंटू पहलवान डगरपुर को अच्छा प्रदर्शन करने पर गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया। मनुपाल बंसल, राजकुमार बैसला, मेजर ध्यानचंद अवार्ड एशिया गोल्ड मेडलिस्ट यश भारती पुस्कार से सम्मानित व अंतर्राष्ट्रीय राजू पहलवान ने प्रतियोगिता का समापन कराया। नरेन्द्र प्रधान, काशीराम प्रधान, करतार सिह, नरेश वर्मा, जय भाटी प्रधान सहित अन्य मौजूद रहे।
... और पढ़ें

शिक्षा, योग और व्यायाम से खिल उठेगा जीवन

खेकड़ा। अमर उजाला फाउंडेशन की अनूठी पहल अपराजिता : 100 मिलियन स्माइल्स अभियान के तहत खेकड़ा विद्या निकेतन गर्ल्स इंटर कॉलेज खेकड़ा में स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन किया। इसमें महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. सोनिया कौशिक ने छात्राओं से योग और व्यायाम को जीवन का हिस्सा बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जीवन में शिक्षा का बहुत महत्व है।
शनिवार को खेकड़ा विद्या निकेतन गर्ल्स इंटर कॉलेज खेकड़ा में जागरूकता शिविर का उद्घाटन डॉ. सोनिया कौशिक एवं प्रधानाचार्या श्वेता शर्मा ने संयुक्त रूप से किया। डॉ. सोनिया ने छात्राओं को स्वस्थ दिनचर्या की जानकारी दी। सुबह उठकर गुनगुना पानी पानी चाहिए। देर तक नहीं सोना चाहिए। रात के समय हल्का खाना खाएं और सुबह सही समय पर जगना चाहिए। संतुलित आहार लेना चाहिए। व्यक्तिगत स्वच्छता घर की स्वच्छता की तरह ही जरूरी है। छात्राएं प्रोटीन और विटामिन युक्त भोजन करें, फल और सलाद का नियमित सेवन करना चाहिए। मौसमी फल खाएं। दिनचर्या में खेल, योग और व्यायाम को शामिल करें। शरीर स्वस्थ होगा तो पढ़ाई में भी मन लगेगा। छात्राओं को यह समझना चाहिए कि अगर शरीर स्वस्थ होगा और शरीर में ताकत होगी तभी वह अपनी सुरक्षा कर सकेंगी और अधिक अच्छी पढ़ाई कर सकेंगी। शिक्षक रेणू जैन, शशि शर्मा, मधु शर्मा, नीरा जैन, सुमन धामा, संगीता मित्तल, बबीता धामा, हिमाना गुप्ता, रूबी वर्मा और रेखा सिंघल मौजूद रहीं। प्रधानाचार्य श्वेता शर्मा ने अतिथियों का आभार जताया।
किसी से कम नहीं बेटियां
छात्राओं ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। छात्रा खुशी, ज्योति, कोमल ने स्वागत गीत गाया। रमा और खुशी ने बेटियों पर गीत प्रस्तुत किया। कक्षा नौ की शाहिला ने कविता प्रस्तुत की। कक्षा 12 की छात्रा फरीन और अंजुम ने कविता सुनाई। छात्राओं ने नाटिका का भी मंचन किया।
फास्ट फूड से बचें और स्वस्थ रहें
डॉ. सोनिया ने छात्राओं से आह्वान किया कि वह फास्ट फूड से बचें। अधिक तली भुनी चीजों का प्रयोग न करें। कोई भी समस्या होने पर डॉक्टर सोनिया के पास जरूर जाएं।
... और पढ़ें

समाधान दिवस मे आयी चार शिकायत, मौके पर नही हुआ निस्तारण

समाधान दिवस: एक भी शिकायत का निस्तारण नहीं
खेकड़ा। खेकड़ा कोतवाली में आयोजित समाधान दिवस में पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं कोतवाली प्रभारी ने शहर एवं क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनीं। समाधान दिवस में चार फरियादी शिकायती पत्र लेकर पहुंचे। जिनमें से मौके पर एक भी शिकायत का निस्तारण नहीं हो सका।
खेकड़ा कोतवाली में शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन किया गया। समाधान दिवस में खेकड़ा शहर एवं क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनने के लिए पुलिस क्षेत्राधिकारी दिलीप सिंह एवं कोतवाली प्रभारी अजय शर्मा मौजूद रहे। समाधान दिवस में विद्युत विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग से संबंधित चार शिकायती पत्र आए। जिनको संबंधित विभागों को समाधान के लिए सौंपा गया। साथ ही सीओ ने गत दिनों समाधान दिवस में आई शिकायतों की बिंदुवार समीक्षा कर संबंधित विभागों के अधिकारियों को न्याय संगत ढंग से जल्द ही सभी समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए। लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। इस दौरान संबंधित विभागीय अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।
... और पढ़ें

पिता ने दामाद पर पुत्री को गायब करने का आरोप लगा कोतवाली मे रिपोर्ट दर्ज कराने के लिये दी तहरीर दी।

पिता ने दामाद पर पुत्री को गायब करने का आरोप लगाया
खेकड़ा। हापुड़ निवासी एक व्यक्ति ने खेकड़ा क्षेत्र के एक गांव निवासी दामाद पर पुत्री को गायब करने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस को तहरीर दी है।
हापुड़ निवासी एक व्यक्ति शनिवार को परिवार संग खेकड़ा कोतवाली में पहुंचा। जहां उसने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए दी तहरीर में आरोप लगाया कि उसने अपनी पुत्री की शादी चार वर्ष पूर्व खेकड़ा क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक के साथ की थी। शादी में उन्होंने सामर्थ्यनुसार दान दहेज भी दिया था। इसके बावजूद दामाद उसकी पुत्री के साथ आए दिन मारपीट करता रहता था और उसे भूखा भी रखता था। इससे उसकी पुत्री तंग आ चुकी थी। पुत्री ने अनेकों बार मारपीट किए जाने की शिकायत भी उन्हे की थी। उन्होंने कई बार पति-पत्नी के बीच सुलह कराने के प्रयास भी किए। लेकिन दामाद अपनी हरकतों से बाज नहीं आया और उनकी पुत्री को कहीं गायब कर दिया।
पीड़ित ने कोतवाली प्रभारी अजय शर्मा से मामले में हस्तक्षेप कर पुत्री को बरामद कराए जाने के साथ ही आरोपी दामाद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कोतवाली प्रभारी ने मामले की जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया।
... और पढ़ें

धूमधाम से निकाली गई शांतिनाथ भगवान की रथ यात्रा

धूमधाम से निकाली गई शांतिनाथ भगवान की रथ यात्रा
बड़ौत। कोताना गांव में दिगंबर जैन समाज के तत्वावधान में शांति नाथ दिगंबर जैन मंदिर से शांतिनाथ भगवान की रथ यात्रा निकाई गई, जो गांव के मुख्य मार्गों से होते हुए जनता जूनियर हाईस्कूल पहुंची और वहां पर श्रीजी का अभिषेक व पूजा-अर्चना के बाद यह रथयात्रा मंदिर पर समाप्त हुई।
रथ यात्रा में समाज का बैनर लेकर बच्चे चल रहे थे, उसके बाद ढोल तासे व बैंड बाजे धार्मिक धुन बजाते हुए चल रहे थे, बंड़ों के बीच पार्श्वनाथ के ऊपर उपसर्ग, चंदन बाला आदि भव्य झांकियां चल रही थी। यात्रा में भजन मंडली व रथ पर शांतिनाथ भगवान की प्रतिमा विराजमान थी। रथ यात्रा गांव की गलियों से होते हुए जनता जूनियर हाईस्कूल के मैदान पर पहुंची, जहां पर श्रीजी का अभिषेक के बाद रथ यात्रा का जुलूस मंदिर में समाप्त हुआ। बोली का आयोजन हुआ। रथ में भगवान को लेकर बैठने की बोली आदेश कुमार व सारथी की बोली मनोज जैन, जितेंद्र जैन, संदीप जैन, इंसा इन्द्र की बोली मामचंद, अनिल जैन, चवर ढुलाने की बोली धनकुमार जैन व दूसरी बोली सुनील कुमार, आशीष जैन को लेने का सौभाग्य मिला। रथ यात्रा को सफल बनाने में अर्जुन जैन, संदीप जैन, पंकज जैन, वकीलचंद जैन, अनिल, संजीव, रविंद्र आदि का सहयोग रहा।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree