बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

नदी भमि पर निर्माण को लेकर एनटीपीसी से जवाब तलब

अंबेडकरनगर। एनटीपीसी विस्तारीकरण में घाघरा नदी पर अतिक्रमण का मामला प्रथम दृष्टया जांच में सही पाया गया है। तहसील प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए एनटीपीसी प्रशासन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। साथ ही तहसीलदार ने टीम गठित कर विधिवत पैमाइश कराने का आदेश भी दिया है।




गौरतलब है कि एनटीपीसी द्वितीय विस्तारीकरण के दौरान घाघरा नदी से सटे ग्राम हाशिमपुर एवं सलारपुर राजौर में नदी को पाट कर अवैध रूप से कब्जा कर लेने की शिकायत लंबे समय से की जा रही थी। मामले को संज्ञान में लेते हुए एसडीएम महेंद्र पाल सिंह ने तहसीलदार को अग्रिम कार्रवाई के लिए निर्देशित किया।




इसी क्रम में तहसीलदार संतोष कुमार ओझा ने रविवार को राजस्व टीम के साथ मौके का निरीक्षण किया। मामला प्रथम दृष्टया कब्जेदारी का पाया गया, जिस पर तहसील प्रशासन ने एनटीपीसी प्रशासन को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। इसके साथ ही तहसीलदार ने टीम गठित कर मामले में विधिवत पैमाइश कराने का भी निर्देश दिया है।




बताते चलें कि मामले की की जांच स्वयं तहसीलदार द्वारा बहुत ही बारीकी से की जा रही है। इस दौरान क्षेत्रीय लेखपाल प्रमेन्द्र पटेल, राजभवन तिवारी, सहित राजस्व टीम के अन्य सदस्य मौजूद रहे। तहसीलदार ने अमर उजाला से बात करते हुए कहा कि प्रथम दृष्टया नदी भूमि में निर्माण के प्रयास का मामला पाया गया है। इसी पर नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। उधर, एनटीपीसी के जनसंपर्क अधिकारी संतोष कुमार ने कहा कि किसी तरह का कोई अतिक्रमण नहीं है। प्रशासन की विस्तृत पैमाइश में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।
... और पढ़ें

ताला तोड़ दुकान से हजारों की चोरी

अंबेडकरनगर। हंसवर थाना क्षेत्र अंतर्गत हीरापुर नई बाजार स्थित बाइक मरम्मत की दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने हजारों का सामान पार कर दिया। पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।


जानकारी के अनुसार हंसवर थाना क्षेत्र के ग्राम हरसम्हार निवासी जमाल अहमद ने पुलिस को दिए तहरीर में बताया कि हीरापुर नई बाजार में उसने बाइक रिपेयरिंग व पार्टस की दुकान कर रखी है। गत 31 मई शाम को वह काम खत्म कर अपने घर चला गया। रात में आए चोरों ने दुकान के पिछले हिस्से में लगे दरवाजे का ताला तोड़ा और अंदर घुस गए।



वहां दुकान में लगी एलसीडी, 5 हेल्मेट, 60 डिब्बा मोबिल, टायर व रिम समेत आलमारी में रखा 46 हजार रुपया चोरों ने पार कर दिया। दूसरे दिन सुबह जब वह दुकान पर पहुंचा तो देखा कि नकदी समेत सभी सामान गायब थे। जानकारी होते ही आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। बाद में उसने थाने पहुंचकर मामले की तहरीर देकर केस दर्ज करने की मांग की।


वहीं बाजार में हुई चोरी की घटना को लेकर अन्य दुकानदारों ने नाराजगी प्रकट की। उनका कहना था कि रात की सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान न देने के कारण चोरी की घटनाएं हो रहीं हैं। यदि इसी तरह रहा तो आगे भी इसका खामियाजा अन्य दुकानदारों को भुगतना पड़ सकता है।
... और पढ़ें

मामूली विवाद में युवक पर धारदार हथियार से हमला


अंबेडकरनगर। टांडा कोतवाली अंतर्गत मीरानपुरा मोहल्ले में शनिवार रात कारखाने से काम कर लौट रहे एक युवक पर मोहल्ले के ही एक युवक ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। इससे उसे गंभीर चोटें आईं। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।




जानकारी के अनुसार कोतवाली अन्तर्गत नैपुरा निवासी एखलाक अहमद पुत्र मोहम्मद अहमद मीरानपुरा मोहल्ला स्थित एक पावरलूम पर कार्य करता है। रोजाना की तरह शनिवार रात वह काम करके घर जा रहा था। आरोप है कि जब वह मोहल्ले के अंदर पहुंचा, तो वहां फिरोज अहमद ने उसे रोककर अभद्रता करने लगा।




विरोध करने पर उसने धारदार हथियार से हमला कर दिया। इससे शरीर पर कई स्थानों पर चोटें आईं। गुहार पर जब तक इर्दगिर्द के लोग मौके पर पहुंचते, तब तक हमलावर जान से मारने की धमकी देता हुआ भाग खड़ा गया। बाद में पीड़ित ने थाने पहुंचकर पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी और केस दर्ज करने के लिए तहरीर दी। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
... और पढ़ें

अंबेडकरनगर: कुल्हाड़ी से हमला कर एक युवक की हत्या, आरोपी फरार

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

अंबेडकरनगर में लगातार दूसरे दिन पुलिस की बदमाश से मुठभेड़, गिरफ्तार हुआ 50 हजार का इनामी

अंबेडकरनगर जिले में लगातार दूसरे दिन पुलिस ने मुठभेड़ में एक 50 हजार इनामी को घायल कर गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ रविवार रात बसखारी पुलिस के साथ हुई। इसके एक दिन पहले जिले के टांडा कोतवाली में भी पुलिस ने मुठभेड़ एक बदमाश को घायल कर गिरफ्तार कर लिया था।

रविवार को देर रात हुई पुलिस की फायरिंग से बदमाश घायल हुआ। प्राथमिक इलाज के बाद उसे जेल भेज दिया गया। वह बस्ती जनपद के मुंडेरवा थाने से गैंगस्टर एक्ट में वांछित रहा है। बसखारी पुलिस के अनुसार रविवार रात मुखबिर की सूचना पर मोतिगरपुर के निकट घेराबंदी की गई।

इसी बीच बाइक से पहुंचा एक व्यक्ति पुलिस टीम को देख रुका और बाइक छोड़ भागने लगा। रोकने के लिए की गई फायरिंग में उसके बाएं पैर में गोली लग गई। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। उसकी पहचान आजमगढ़ जनपद के पवई थाना अंतर्गत टैनी निवासी मिथुन के रूप में हुई। उस पर 50 हजार का इनाम घोषित था।

थानाप्रभारी बसखारी श्रीनिवास पांडे ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश बस्ती जनपद के मुंडेरवा थाने से गैंगस्टर एक्ट में भी वांछित रहा है। उसके विरुद्ध बस्ती व अंबेडकरनगर जनपद में आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। घायल बदमाश को प्राथमिक उपचार के बाद न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।
... और पढ़ें

अंबेडकरनगर में मुठभेड़: पुलिस को देखकर हड़बड़ा गया बदमाश, पीछा करने पर की फायरिंग, गिरफ्तार

अंबेडकरनगर जिले की अहिरौली पुलिस ने सोमवार देर रात हुई मुठभेड़ में 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की गोली से घायल होने के बाद बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, जब सोमवार रात पुलिस टीम गश्त पर थी तभी तिवारीपुर मोड़ के निकट पुलिस को देखकर एक बाइक सवार हड़बड़ा गया। वह पुलिस टीम को देख बाइक छोड़ भागने लगा और पुलिस कर्मियों को नजदीक आने से रोकने के लिए उसने फायरिंग की जिसमें पुलिस कर्मी बाल-बाल बच गए हालांकि पुलिस की तरफ से की गई फायरिंग से बदमाश के पैर में गोली लग गई जिससे घायल होकर वह गिर पड़ा। पुलिस कर्मियों ने दौड़कर उसे पकड़ लिया। उसकी पहचान आजमगढ़ जनपद के सरायमीर निवासी विशाल सिंह के तौर पर हुई।

एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि उस पर 25 हजार रुपए का पुरस्कार घोषित था। उसके कब्जे से एक तमंचा और कारतूस के अलावा बाइक भी बरामद हुई है। बदमाश को गोली बाएं पैर में घुटने के नीचे लगी है। उस पर अंबेडकरनगर के अलावा सुल्तानपुर और आजमगढ़ के अलग अलग थानों में 10 मुकदमे दर्ज हैं।
... और पढ़ें

अंबेडकरनगर: लूट में शामिल तीन बदमाश पुलिस से मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, सिपाही घायल

अंबेडकरनगर जिले की कटका थाना पुलिस ने बुधवार देर शाम एक मुठभेड़ में तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों की तरफ से की गई फायरिंग में एक सिपाही के घायल होने की खबर है जबकि एक बदमाश को भी पुलिस की गोली लगी है।

पुलिस के अनुसार, कटका थाना क्षेत्र के सेमरा मोड़ पर बुधवार देर शाम चेकिंग चल रही थी। इसी बीच एक बाइक पर सवार होकर जा रहे तीन संदिग्धों को रोकने का प्रयास हुआ लेकिन वह भागने लगे। पुलिस टीम ने पीछा किया तो दुल्हूपुर मोड़ के निकट उनकी बाइक फिसल गई। बदमाशों ने इसके बाद पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। इसमें सिपाही कृष्णानंद के पैर में गोली लग गई।

पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें हंसवर थाना क्षेत्र के हरसंभार निवासी जीशान उर्फ अशरफ के पैर में गोली जा लगी। पुलिसकर्मियों ने इसके बाद उसे पकड़ लिया। भाग रहे दो अन्य बदमाश अमोला बुजुर्ग निवासी उजमान सिद्दीकी तथा अजफर को भी घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया।

एसओ विजय तिवारी ने बताया कि बीते दिनों अमोला निवासी विनोद मिश्र से हुई नकदी और चेन लूट मामले में यह वांछित थे। इनके कब्जे से 26 हजार 700 रुपए के अलावा बाइक, 4 मोबाइल और 3 तमंचा बरामद हुआ है। घायल बदमाश और सिपाही सेमरा सीएचसी ले जाकर इलाज कराया गया।
... और पढ़ें

अंबेडकरनगर: दोहरे हत्याकांड से पीड़ित महिलाओं ने अन्न जल त्यागा, अभी तक फरार हैं आरोपी

पुलिस एनकाउंटर में घायल हुआ बदमाश।
अंबेडकरनगर जिले के राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र में हुए दोहरे हत्याकांड में पीड़ित महिलाओं ने प्रशासन के रवैए से नाराज होकर अन्न का त्याग दिया है।

घर में ही भूख हड़ताल शुरू करने वाली महिलाओं किरन मिश्रा और यशोदा मिश्रा का कहना है कि इस मामले में शासन प्रशासन का रवैया ठीक नहीं है। नाराज महिलाओं ने कहा कि दोनों मुख्य अभियुक्तों को अब तक नहीं पकड़ा जा सका है। सरकारी मदद तक नहीं मिल पाई है।

सरकार से नौकरी और शस्त्र लाइसेंस की मांग करते हुए कहा कि मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगी। इस बीच दोनों महिलाओं की तबियत भी बिगड़ गई है। उन्हें ग्लूकोज के साथ अन्य दवाएं दी जा रही हैं।


बताते चलें कि बीते दिनों पंचायत चुनाव की रंजिश में मल्लूपुर मजगंवा निवासी दो सगे भाइयों अनिल मिश्र और सुरेंद्र मिश्र की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। कुल छह आरोपी नामजद हुए थे जिनमें से चार अभी फरार हैं।
... और पढ़ें

यूपी : चुनावी रंजिश में दो सगे भाइयों की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या 

चुनावी रंजिश में 20 से अधिक सशस्त्र बदमाशों ने अंबेडकरनगर में सोमवार को दिनदहाड़े फायरिंग कर दो भाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी। राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र में पूर्व ग्राम प्रधान के पति अनिल कुमार मिश्र (48) और रिटायर्ड सैन्यकर्मी सुरेंद्र कुमार मिश्र (52) की हत्या से सनसनी फैल गई। बदमाशों ने 12 राउंड से ज्यादा फायरिंग की। ग्रामीणों ने बदमाशों की घेराबंदी की तो वे एक चार पहिया वाहन व दो बाइक छोड़कर मौके से भाग निकले। मल्लूपुर मजगवां निवासी अनिल की पत्नी किरन मिश्रा अभी तक प्रधान थीं।

दोनों भाई आलापुर तहसील से काम निपटाकर कार से घर लौट रहे थे। वे गांव के पास पहुंचे ही थे कि पहले से ही घेराबंदी किए बदमाशों ने उन्हें रोक लिया। दोनों भाई कार से उतरे और दोनों पक्षों में बातचीत होने लगी। वाद-विवाद बढ़ा तो बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोलियों की आवाज सुनकर ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़े तो बदमाश अलग-अलग दिशा में भाग निकले। मौके पर पहुंची पुलिस दोनों को आजमगढ़ के अतरौलिया में एक निजी अस्पताल में ले गए। स्थिति गंभीर होने पर आजमगढ़ के निजी अस्पताल पहुंचे जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। एसओ राजेसुल्तानपुर पीएन तिवारी ने बताया कि बदमाश के वाहनों को कब्जे में ले लिया गया है।

परिवार रजिस्टर में नाम दर्ज कराने को लेकर रंजिश
ग्रामीणों के अनुसार अनिल की बनकटा के एक व्यक्ति से चुनावी रंजिश थी। उक्त व्यक्ति ने मल्लूपुर मजगवां में एक भूमि का बैनामा करा लिया था। बताया जाता है कि उसका बेटा यहां से प्रधानी का चुनाव लड़ने की तैयारी में है। उसने मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए आवेदन भी किया है। परिवार रजिस्टर में वह अपना नाम पहले ही दर्ज करा चुका है, जिसका अनिल के परिवार ने विरोध किया था। इसी को लेकर वे सोमवार को तहसील मुख्यालय गए थे।
... और पढ़ें

अंबेडकरनगर: मछली पकड़ने गए तीन युवकों की डूबकर मौत, तालाब से ढूढ़कर निकाले गए शव

अंबेडकरनगर की टांडा कोतवाली क्षेत्र के कोडरा गांव के बाहर देवहट तालाब में मछली मारने के दौरान नाव पलट गई। इससे तीन युवकों की डूबकर मौत हो गई। एक किसी तरह तैरकर निकल आया। घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बाद में पहुंचे एडीएम ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और सांत्वना देते हुए शासन से सहायता दिलाने का आश्वासन दिया।

कोडऱा गांव निवासी मुन्नालाल के घर में वैवाहिक आयोजन था। इसमें पड़ोसी जनपद आजमगढ़ के कप्तानगंज थाना अन्तर्गत चौबेपुर निवासी संतोष (26) पुत्र अर्जुन व इसी जनपद के कंधरापुर थाना अन्तर्गत सेहदा गांव निवासी सुजीत (28) पुत्र राजाराम भी आए हुए थे। बताया जाता है कि देर शाम आयोजन के बाद संतोष, सुजीत व कोडऱा निवासी तुलसी (25) पुत्र अंतू व शोभी (28) पुत्र मिट्ठूलाल के साथ गांव के बाहर करीब ढाई किमी क्षेत्रफल में फैले देवहट तालाब में मछली मारने के लिए चले गए।

मछली मारने के लिए उन्होंने एक नाव किराए पर ली। जब सभी तालाब के बीच पहुंचे तो नाव अनियंत्रित हो गई। इससे पहले कि चारों युवक कुछ समझ पाते नाव पलट गई। चारों पानी में डूबने लगे। सुजीत व संतोष को तैरना आता था। दोनों ने अन्य दोनों को डूबने से बचाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी।
... और पढ़ें

अंबेडकरनगरः वीडियो वायरल करने की धमकी देकर छात्रा से दुष्कर्म

अंबेडकरनगर के बसखारी थाना क्षेत्र अंतर्गत हाईस्कूल की छात्रा का अश्लील वीडियो बनाने और उसे वायरल करने की धमकी देकर दुराचार करने का मामला सामने आया है। घटना को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

पुलिस ने पीड़िता के चाचा की तहरीर पर आरोपी के विरुद्ध दुराचार व पॉक्सो एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के मुताबिक बसखारी थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव निवासी व्यक्ति ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि छात्रा सोमवार देर रात अपने घर में बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रही थी।

आरोप है कि इसी बीच आरोपी राशिद जमाल अचानक छात्रा के कमरे में घुस गया। आरोपी ने पूर्व में बनाए गए अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर छात्रा के साथ दुराचार किया। कहीं बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी।
... और पढ़ें

बैग लेने उतर रही महिला की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

अंबेडकरनगर। चलती ट्रेन से मालीपुर रेलवे स्टेशन पर रखे बैग को लेने उतर रही महिला की ट्रेन की चपेट में आ गई, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जानकारी के अनुसार बिहार के गया जनपद के उपखू गांव निवासिनी जासो (45) पत्नी फुद्दन श्रावस्ती जनपद के एक ईंट भट्टे पर काम करती थी।




रविवार सुबह घर जाने के लिए वह बस से पहले अयोध्या, फिर मालीपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। दोपहर करीब जब बिहार जाने वाली ट्रेन रेलवे स्टेशन पहुंची, तो वह संबंधित ट्रेन पर चढ़ गई। अभी वह सीट पर बैठी ही थी कि उसे याद आया कि बैग तो प्लेटफार्म पर ही छोड़ आई है।




बैग लेने उसने प्लेटफार्म पर जाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक ट्रेन चल चुकी थी। इसकी परवाह किए बगैर वह ट्रेन से उतर पड़ी। उसका पैर फिसल गया और वह ट्रेन की चपेट में आ गई। इससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सूचना पर जीआरपी के साथ ही एसओ मालीपुर जायप्रकाश यादव पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन