विज्ञापन

जींद

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

अपराध: माता-पिता गए थे घर से बाहर, छह वर्षीय बच्ची के साथ दादा ने किया दुष्कर्म का प्रयास

जींद के अलेवा थाना क्षेत्र के एक गांव में छह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है। महिला थाना पुलिस ने बच्ची के दादा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। महिला थाना पुलिस को दी शिकायत में अलेवा थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने बताया कि एक अप्रैल को अपने पति के साथ किसी काम के चलते घर से बाहर गई हुई थी। इस दौरान उसकी छह वर्षीय बेटी घर पर अपने दादा के साथ खेल रही थी। इसी दौरान बच्ची के साथ आरोपी ने दुष्कर्म का प्रयास किया। शाम को जब वह घर आए तो उसकी बेटी ने उन्हें पूरी बात बताई। महिला थाना प्रभारी गीता देवी ने बताया कि छह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोप में उसके दादा के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
... और पढ़ें

जींद: दुराचारी पिता को 20 साल की कैद, पत्नी की मौत के बाद नाबालिग बेटी से किया था कई बार दुष्कर्म

हरियाणा के जींद में नाबालिग बेटी से दुष्कर्म व जान से मारने की धमकी देने के मामले में एएसजे गुरविंद्र कौर की अदालत ने पिता को दोषी करार देते हुए 20 साल कैद और 1.05 लाख रुपये जुर्माने लगाया है। पीड़िता को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा पांच लाख रुपये आर्थिक सहायता के रूप में देने का भी निर्देश दिया गया।
 
पिल्लुखेड़ा थाना क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की ने पांच अप्रैल 2019 को महिला थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसकी मां का पांच वर्ष पहले देहांत हो गया था। वह पिता के साथ घर पर रहती थी। इस दौरान पिता ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। कहीं भी शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी गई।

मामले में महिला थाना की उप निरीक्षक निर्मला देवी ने आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत के आदेश पर जेल भेज दिया था। आरोपी के खिलाफ साक्ष्य अदालत में पेश किए गए। जिसके आधार पर गुरुवार को आरोपी को एएसजे गुरविंद्र कौर की अदालत ने दोषी करार देते हुए 20 साल कैद व 1.05 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई।
... और पढ़ें

हरियाणा: जींद में डेरा प्रमुख ने सेवक की पीट-पीटकर की हत्या, पानी की टंकी में फेंका शव

जींद के अलेवा गांव शिरडी डेरा के प्रमुख ने शुक्रवार रात को अपने सेवक पोपड़ा निवासी रामफल की डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को डेरे के पास पानी की टंकी के पास फेंक दिया गया। वारदात की सूचना पर पहुंची अलेवा थाना पुलिस ने शव का नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने डेरा प्रमुख बाबा शंभूनाथ के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

अलेवा थाना पुलिस को दी शिकायत में पोपड़ा गांव निवासी दिनेश ने बताया कि उसका बड़ा भाई रामफल दो महीने से गांव अलेवा के शिरडी डेरा में बाबा शंभूनाथ का सेवक था। बाबा रोहतक जिले के गांव टिटौली का रहने वाला है और उसका असली नाम कुलदीप है।

फिलहाल वह अलेवा में रहता था। शुक्रवार रात को रामफल व बाबा शंभूनाथ के बीच में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इस पर बाबा ने तैश में आकर उसके सिर व आंखों पर डंडे से वार कर दिया। जब वह बेसुध होकर गिर गया और बाबा वहां से फरार हो गया। 
... और पढ़ें

जींद: खटकड़ और उझाना में पेट्रोल पंप से बदमाशों ने लूटे 77 हजार रुपये, एक पंप संचालक पर कुल्हाड़ी से किया घायल

हरियाणा के जींद में बदमाशों ने शुक्रवार रात को दो अलग-अलग जगह पेट्रोल पंपों के कर्मचारियों से 77 हजार रुपये की लूट की। इसमें उझाना गांव के पास स्थित पेट्रोल पंप से 65 हजार व बड़ौदा गांव के पास स्थित पेट्रोल पंप से 12 हजार रुपये लूट लिए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

गांव उझाना में शुक्रवार रात करीब एक बजे बाइक सवार तीन बदमाशों ने पिस्तौल व कुल्हाड़ी के बल पर पेट्रोल पंप के सेल्समैन से 65 हजार रुपये लूट लिए। पुलिस ने सेल्समैन की शिकायत पर तीन अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं घटना पेट्रोल पंप के सीसीटीवी में कैद हो गई है।

कैथल जिले के गांव ढुंढवा निवासी सुमित ने बताया कि वह गांव उझाना में खाकनाथ पेट्रोल पंप पर सेल्समैन है। रात करीब एक बजे उसके साथ सेल्समैन अभिषेक व बूथ संचालक सोनू व राहुल पंप पर बैठे थे। इसी दौरान बाइक पर तीन लड़के आए और सबसे पीछे वाले युवक ने पिस्तौल व बीच वाले ने कुल्हाड़ी से उन पर हमला कर दिया।

कुल्हाड़ी से किया गया वार सोनू के पेट पर लगा। इसके बाद उन्होंने उनसे रुपये मांगे, तो उन्होंने मना किया। उन्होंने फायर किया, जिसके बाद जान बचाने के लिए 65 हजार रुपये उनको दे दिए। फिर वे बाइक पर फरार हो गए। पुलिस ने सेल्समैन की शिकायत पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

गढ़ी थाना प्रभारी डॉ. सुनील कुमार के अनुसार पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। क्षेत्र में आरोपियों की तलाश की, लेकिन सुराग नहीं लगा। पुलिस आरोपियों का पता लगा रही है।

खटकड़ पेट्रोल पंप लूट पुलिस ने नाकाबंदी कर चलाया तलाशी अभियान 
उचाना। बाइक सवार अज्ञात युवकों ने शुक्रवार रात को खटकड़ गांव स्थित पेट्रोल पंप से पिस्तौल के बल पर सेल्समैन से 12 हजार की नकदी लूट ली और फरार हो गए। पुलिस ने पूरे क्षेत्र की नाकाबंदी कर तलाशी अभियान चलाया, लेकिन सुराग नहीं लगा। पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

गांव खटकड़ के पास स्थित पेट्रोल पंप पर उसके मालिक कृष्ण और सेल्समैन मौजूद थे। रात को लगभग 10 बजे बाइक पर तीन युवक आए और मारपीट कर पिस्तौल के बल पर 12 हजार की नकदी लूटकर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने पर उचाना थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे क्षेत्र की नाकाबंदी कर तलाशी अभियान चलाया, लेकिन लुटेरे युवकों का कोई सुराग नहीं लगा। थाना प्रभारी रविंद्र कुमार ने बताया कि लुटेरे बाइक सवारों की तलाश के लिए अभियान चलाया गया है। आसपास क्षेत्र की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है।  संवाद 
... और पढ़ें
पेट्रोल पंप पर लूट की वारदात करने के आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद। पेट्रोल पंप पर लूट की वारदात करने के आरोपी सीसीटीवी कैमरे में कैद।

जींद: नाबालिग लड़कियों से छेड़छाड़ करने के दोषी को पांच साल की कैद, जुर्माना भी लगाया

हरियाणा के जींद के उचाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव में 27 जून 2020 को गली में खेल रहीं तीन नाबालिग लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में एएसजे चंद्रहास की अदालत ने मोहनलाल को दोषी करार देते हुए उसे पांच साल की कैद और 10 हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई है। 
 
उचाना थाना पुलिस को दी शिकायत में नाबालिग लड़कियों के अभिभावकों ने बताया कि गांव के ही मोहनलाल ने गली में खेल रहीं छह, सात व 12 वर्ष की तीन नाबालिग लड़कियों केसाथ खेलते हुए छेड़छाड़ की तथा किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी।

इस मामले में लड़कियों ने अपने परिजनों को घटना के बारे में बताया। पीड़ित बालिकाओं के परिजनों की शिकायत पर इस मामले में उचाना थाना पुलिस ने मोहनलाल के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। जिसके बाद आरोपी को 30 जुलाई 2020 को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया था।
 
उपनिरीक्षक प्रेम देवी ने आरोपी के खिलाफ साक्ष्य एकत्रित कर अदालत में पेश किए। उसी समय से यह मामला अदालत में विचाराधीन था। इस मामले में मंगलवार को एएसजे चंद्रहास की अदालत ने सुनवाई करते हुए आरोपी मोहनलाल को दोषी करार देते हुए पांच साल कैद व दस हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। वहीं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा प्रत्येक पीड़ित बच्ची को 50 हजार रुपये हर्जाने के तौर पर दिए जाएंगे।
... और पढ़ें

जींद: लूट व सीआईए पर हमला करने के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस पर पथराव व फायरिंग, 43 पर केस दर्ज

हरियाणा के जींद जिले के पिपलथा गांव में सोमवार रात को लूट व रोहतक सीआईए पर उचाना में हमला करने के आरोपियों की तलाश में गई सीआईए व गढ़ी थाना पुलिस की टीम पर पथराव व फायरिंग कर दी। इस हमले में पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि गढ़ी थाना प्रभारी की गाड़ी के साथ भी तोड़फोड़ की गई।

वारदात की सूचना मिलने पर एएसपी कुलदीप सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और पुलिसकर्मियों को बाहर निकाला। गढ़ी थाना पुलिस ने घायल एएसआई सुखदेव की शिकायत पर 13 लोगों को नामजद कर 30 अन्य के खिलाफ जानलेवा हमला करने, छीनाझपटी, शस्त्र अधिनियम व सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में मामला दर्ज किया है। 

गढ़ी थाना प्रभारी डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि 24 मार्च को उचाना में लूट के आरोपियों को पकड़ने आई रोहतक सीआईए पुलिस पर हुए जानलेवा हमले के संदिग्ध लोगों की तलाश में सोमवार रात को गांव पिपलथा में पहुंची थी। उसी दौरान बस्ती के लोग पुलिस को देखकर बिफर गए और पथराव करना शुरू कर दिया और बस्ती के लोगों ने पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई शुरू कर दी। इसमें एएसआई सतपाल, सिपाही रमेश कुमार, सिपाही विकास, होमगार्ड जवान प्रदीप और संदीप को चोटें आईं। इसके अलावा थाना प्रभारी की गाड़ी पर पथराव कर शीशे तोड़े। 

पुलिस की गाड़ी में लगी गोली 
पुलिस टीम पर बस्ती के लोगों ने जाते ही विवाद कर पथराव किया। इसके बाद फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने बचाव के लिए हवाई फायरिंग की। इसमें एक गोली पुलिस की गाड़ी में भी लगी, जबकि पुलिसकर्मी निशाना चूकने से बच गए। 

इन लोगों पर दर्ज हुआ मामला 
गढ़ी थाना पुलिस ने एएसआई सुखदेव की शिकायत पर गांव पिपलथा निवासी राजेंद्र, पांडी, बीरबल, रिसाला, कालू, कस्तूरी, विक्की, दीप, बंटी, विक्रम, चिड़िया, गांव नन्हेड़ी फतेहाबाद निवासी सोमी को नामजद कर 30 अन्य लोगों के खिलाफ जानलेवा हमला करने, छीनाझपटी करने, शस्त्र अधिनियम, तोड़फोड़ करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

नरवाना क्षेत्र में कई बार हो चुका पुलिस टीम पर हमला
आपराधिक गतिविधियों में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए नरवाना क्षेत्र में दबिश देते समय पुलिस टीम पर कई बार हमले हो चुके हैं। इनमें अब तक दर्जनभर पुलिसकर्मी घायल हो चुके हैं। कई बार नशे का कारोबार करने वालों पर कार्रवाई के दौरान पुलिस पर हमला हो चुका है। नरवाना में पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ शुरू की गई मुहिम को भी इन आपराधिक लोगों ने हमला कर रोका था। इसके बाद पुलिस ने इस अभियान के तहत नरवाना नहीं बल्कि जींद और अन्य क्षेत्रों में इसको शुरू किया।
... और पढ़ें

जींद: एलआईसी एजेंट की दुकान पर चस्पा किया पत्र '3 दिन में मकान खाली करदो या पांच लाख दे दो, वरना बेटे को गोली मार देंगे'

तीन दिन में ये दुकान खाली करदो या पांच लाख रुपये दे दो। यदि ऐसा नहीं किया तो तुम्हारे बेटे को गोली मार देंगे। हरियाणा के जींद के जुलाना गांव में बदमाशों ने एलआईसी एजेंट की दुकान पर ये धमकी भरा पत्र चस्पा कर रंगदारी मांगी है। शिकायत पर पुलिस जांच में जुटी है। सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है।

वार्ड 13 निवासी एलआईसी एजेंट काम सिंह ने बताया कि वह आरएमपी चिकित्सक के साथ साथ एलआईसी का एजेंट भी है। वार्ड 13 में उसकी दुकान भी  है। शनिवार को रात को वह दुकान को बंद करके गया था, लेकिन रविवार सुबह जैसे ही उसने अपनी दुकान को खोला तो गेट पर एक धमकी भरा पत्र चिपका मिला, जिसमें लिखा गया है कि तीन दिन में घर खाली कर दो और पांच लाख रुपये दो।

यदि नहीं दिए तो उसके बेटे सोनू को गोली मार दी जाएगी। काम सिंह ने इसकी शिकायत डायल 112 पर दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुटी हुई है। काम सिंह ने पुलिस को शिकायत देकर सुरक्षा की मांग की है। काम सिंह ने बताया कि उसकी किसी के साथ कोई रंजिश भी नही है। सूचना पाकर जुलाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुटी हुई है।
... और पढ़ें

जींद: बीपीएल राशन कार्ड पर ऋण दिलाने के नाम पर दो गांवों की 20 महिलाओं से धोखाधड़ी, हड़पे 9.58 लाख रुपये

वार्ड 13 में जांच करते हुए पुलिस। गेट पर चिपकाया गया धमकी भरा पत्र।
हरियाणा के जींद में बीपीएल कार्ड धारकों को विभिन्न योजनाओं में ऋण दिलाने के नाम पर दो गांवों की 20 महिलाओं से 9.58 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। इस मामले में उचाना कलां और छातर गांव की बीस महिलाओं ने बरसोला निवासी एक युवक व छात्तर निवासी एक महिला पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक से शिकायत की है। उनका कहना है कि क्षेत्र के कई गांवों में हजारों लोगों के साथ ठगी की गई है। एसपी ने मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

एसपी से मिलने पहुंची सोनिका, विद्या, निर्मला, गुडी, सुनीता, दर्शना, अनिता व कृष्णा ने बताया कि उनके बीपीएल कार्ड हैं। इसमें उनके पास बरसोला निवासी एक युवक व छातर निवासी महिला आई और उन्होंने बीपीएल कार्ड पर 2.5 लाख रुपये का लोन दिलवाने का लालच दिया।

इसमें महिला ने लोन की राशि का 50 प्रतिशत हिस्सा उसको देने की बात कही। इसके लिए लोन पास करवाने के लिए पहले सभी महिलाओं से 30-30 हजार रुपये लिए गए। इसके अलावा इन दोनों ने ही खादी बोर्ड से 25 लाख रुपये दिलवाने का भी ऑफर दिया।

इसके लिए महिलाओं से किसी से 55 तो किसी से 65 हजार रुपये लोन राशि पास करवाने के लिए पहले लिए गए। इस तरह वे दोनों उनको एक वर्ष तक लोन पास होने की प्रक्रिया में देरी होने का झांसा देते रहे। बाद में न तो लोन करवाया और न ही पैसे वापस किया। पैसे मांगने पर धमकी दी गई। एसपी नरेंद्र बिजराणियां ने दोनों आरोपियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

पाई-पाई जोड़कर एकत्रित किये थे रुपये 
महिलाओं ने कहा कि वे सभी दिहाड़ी-मजदूरी कती हैं। उन्हें पहले भी सरकारी योजनाओं का लाभ मिला है। ऐसे में उन्हें लालच दिया गया कि लोन की राशि जल्द मिल जाएगी। इसके लिए पहले ही 30 हजार रुपये से लेकर 65 हजार रुपये तक ले लिए। इसके बाद लोन मिलने पर आधी राशि देने की बात हुई। इस पर उन्होंने पाई-पाई जोड़कर एकत्रित किया गया पैसा आरोपियों को दे दिया। कुछ महिलाओं ने बताया कि उन्होंने दूसरों से उधार लेकर पैसा दिया था।
... और पढ़ें

जींद: प्रॉपर्टी डीलर का अपहरण कर पांच घंटे तक किया प्रताड़ित, बोला- जींद पुलिस कुछ देर नहीं पहुंती तो जान से मार देते

हरियाणा के जींद में कौशिक नगर निवासी प्रापर्टी डीलर कपिल शर्मा का अपहरण कर आरोपियों ने उनको सोनीपत के पास किसी गांव में बंधक बनाया था। इस दौरान दोनों पैर बांधकर उल्टा लटकाया और डंडों से पांच घंटे तक कपिल की पिटाई की। ये बातें पुलिस की पूछताछ में पीड़ित ने बताईं। उन्होंने यह भी बताया कि यदि जींद पुलिस कुछ देर और नहीं पहुंचती तो उसे जान से मार दिया जाता। उसकी पिटाई कर रहे तीनों लोग उससे बार-बार अलग-अलग राशि की मांग कर रहे थे।

पुलिस जांच में सामने आया कि 40 लाख रुपये की लेनदेन के चलते कपिल का अपहरण किया गया था। इस मामले में सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी सोनीपत जिले के नूरण खेड़ा निवासी फूल सिंह व उसके भाई रणधीर, सोनीपत जिले के जाहरी निवासी कुलदीप, धर्मराज व उद्देशीपुर निवासी धर्मराज को गिरफ्तार किया है। अदालत ने दो दिन के रिमांड पर भेज दिया है।
 
पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक कार, रिवाल्वर, पांच कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपियों को दो दिन के रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान आरोपियों से एक गाड़ी, चोरी की गई स्कूटी व फरार चल रहे एक युवक के बारे में पुलिस पूछताछ करेगी। यह जानकारी पुलिस ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी।
 
गौरतलब है कि रविवार सुबह साढ़े छह बजे प्रापर्टी डीलर कपिल शर्मा का अपहरण कर लिया गया था। इस मामले में उसकी पत्नी पूनम पूनम ने सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी फूल सिंह, रणबीर सिंह व सात अन्य लोगों पर पिस्तौल के बल पर पर मारपीट कर अपहरण कर लिया था। आठ घंटे बाद पुलिस की टीम ने सोनीपत के नजदीक एक मुर्गी फार्म से कपिल शर्मा को बरामद कर अपहरण कर्ताओं को पकड़ लिया था। पूनम ने बताया था कि पैसों की लेनदेन के चलते उसके पति की फूल सिंह के साथ लगभग दो माह पहले कहासुनी हुई थी।
 
डीएसपी रोहताश ढुल ने बताया कि इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान आरोपियों से अपहरण के दौरान चोरी की गई स्कूटी, एक कार व फरार चल रहे युवक के बारे में पूछताछ की जाएगी।
 
पिंडारा के पास होटल में बनाई थी अपहरण की योजना
पुलिस के अनुसार आरोपी फूल सिंह ने बताया कि उनका किसी के साथ 40 लाख रुपये का लेनदेन था। जिसमें कपिल शर्मा गारंटर बना हुआ है। वह पैसे नहीं दे रहा था । पैसे निकलवाने के लिए पिंडारा के नजदीक एक होटल में बैठकर कपिल शर्मा का अपहरण करने की योजना बनाई। जिसके बाद साजिशन वारदात का अंजाम दिया गया।
 
सुबह पांच बजे ही अपहरण के लिए खड़े हुए थे घर के बाहर
आरोपियों ने बताया कि योजना के तहत सुबह पांच बजे ही वह कपिल के घर के बाहर खड़े हो गए थे, लेकिन जब कपिल शर्मा सवा छह बजे घर से स्कूटी पर निकला तो उन्होंने रानी तालाब के नजदीक से उसका अपहरण कर सोनीपत के एक मुर्गी फार्म में ले जाकर बंधक बनाया और उसे डंडों व चप्पल से पीटा। इसके अलावा फूल सिंह के के भांजे हेमंत के पिस्तौल से जान से मारने की धमकी दी गई। इसमें कुलदीप के रिश्तेदार उमेद ने इस काम के लिए फूल सिंह व अन्य को उकसाया था।
... और पढ़ें

जींद: मुठभेड़ मामला एएसआई को गोली मारने पर दो पर केस दर्ज, आरोपियों की सूचना देने वाले को मिलेगा पांच लाख रुपये का ईनाम

रोहतक में 2.62 करोड़ रुपये की हुई लूट के मामले में बदमाशों को पकड़ने के लिए शुक्रवार रात रोहतक पुलिस की टीम आई थी। पालवां गांव में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बदमाशों की गोली से एएसआई अमित घायल हो गए थे। इस मामले में रोहतक सीआईए-दो के प्रभारी नवीन कुमार की शिकायत उचाना पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। अब जींद पुलिस भी बदमाशों को पकड़ने के लिए जोर लगा रही है।  

आठ अप्रैल को रोहतक में कैश वैन से दो करोड़ 62 लाख रुपये लूटे गए थे। बदमाशों को पकड़ने के लिए रोहतक सीआईए शुक्रवार को पालवां गांव पहुंची थी। इस टीम में सीआईए-दो प्रभारी नवीन कुमार, एसआई मनोज कुमार, एएसआई अमित कुमार, साइबर सेल रोहतक से एएसआई अमित, हेड कांस्टेबल मुनीष और गाड़ी चालक मनजीत शामिल रहे।

आरोपियों की तलाश के दौरान सूचना मिली कि आरोपी पालवां गांव स्थित के शराब के ठेके के पास हैं। जब पुलिस पालवां शराब ठेके के पास पहुंची, तो यहां दो युवक बाइक पर बैठे हुए दिखाई दिए। इनमें पीछे बैठे युवक ने कुल्हाड़ी पकड़ रखी थी। रोहतक सीआईए प्रभारी नवीन कुमार और एएसआई अमित कुमार ने गाड़ी से उतर कर अपना परिचय देते हुए दोनों बाइक सवारों से कहा कि उनसे पूछताछ की जानी है। इसलिए वे अपना नाम-पता बताकर पुलिस जांच में सहयोग करें। आरोप है कि इतना कहते ही दोनों बाइक को मौके पर छोड़ कर पास में मौजूद गली से गांव पालवां की तरफ पैदल भागने लगे। 

इस पर नवीन कुमार और एएसआई अमित कुमार ने भागते हुए उनका पीछा किया, तो उनमें से एक युवक ने गोली चला दी। यह गोली एएसआई अमित कुमार के पेट में लगी और वह घायल हो कर गिर गए। उसने गिरते गिरते अपने बचाव में हमलावरों की तरफ गोली चलाई। इस पर दूसरे युवक ने नवीन कुमार की तरफ कुल्हाड़ी फेंक दी। इसी दौरान अंधेरे का फायदे उठाते हुए दोनों बदमाश फरार हो गए। 

लूट के आरोपियों की सूचना देने वाले को पुलिस देगी पांच लाख रुपये का ईनाम
जींद। रोहतक में आठ अप्रैल को दो करोड़ 62 लाख रुपये लूट मामले में फरार चल रहे दो बदमाशों की सूचना देने वाले व्यक्ति को रोहतक पुलिस ने पांच लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। पुलिस का कहना है कि सूचना पुख्ता होनी चाहिए, जिससे बदमाशों को काबू किया जा सके। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा। 

रोहतक पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीना ने कहा है कि जब तक जनता पुलिस का सहयोग नहीं करेगी तो पुलिस को सफलता नहीं मिल पाएगी। अगर किसी व्यक्ति ने लूट के दो आरोपियों की पुख्ता सूचना देकर उन्हें पकड़वाने में मदद करेगा उसे पांच लाख रुपये का इनाम देकर सम्मानित किया जाएगा।

सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम भी गुप्त रखा जाएगा।  कोई भी व्यक्ति डीएसपी महम हेमेंद्र कुमार मीना के मोबाइल नंबर 7082999107, रोहतक डीएसपी विनोद कुमार 7082999104, सीआईए प्रभारी-एक रोहतक 7082999112, सीआईए-दो 7082999113 व शहर थाना प्रभारी रोहतक के मोबाइल नंबर 7082999122 पर सूचना दे सकता है।
... और पढ़ें

जींद: गांजे के साथ पकड़े गए युवक की पीजीआई में मौत, जेल में बिगड़ी थी तबीयत, परिजनों ने किया हंगामा

हरियाणा के जींद में जुलाना के वार्ड चार से पांच दिन पहले 580 ग्राम गांजे के साथ पकड़े गए युवक पप्पी की पीजीआई रोहतक में मौत हो गई। पप्पी को 14 अप्रैल को अदालत के आदेश पर जेल भेजा गया था। जिसके चलते वहां पर उसकी तबीयत बिगड़ गई और जेल प्रशासन ने युवक को इलाज के लिए नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया, लेकिन चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालात को देखते हुए रविवार को पीजीआई रोहतक रेेफर कर दिया। जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस पर यातनाएं देने का आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस व जेल प्रशासन इस प्रकार के आरोपों से इनकार कर रहे हैं।

युवक के परिजनों ने कहा कि पुलिस ने हिरासत के दौरान उसकी ज्यादा पिटाई की। जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। रविवार को ज्यादा तबीयत खराब होने के बाद नागरिक अस्पताल जींद में दाखिल करवाया गया था, जहां पर उसकी गंभीर स्थित देखकर उसे पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया गया। हालांकि परिजन इस मामले की न्यायकि जांच की मांग की है। 

अनाज मंडी पुलिस चौकी को 13 अप्रैल को सूचना मिली थी कि वार्ड चार निवासी पप्पी नशीले पदार्थ बेचने का काम करता है और फिलहाल वार्ड की चौपाल के पास नशीले पदार्थ लेकर खड़ा हुआ है। इसके बाद पुलिस ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन दलबीर दलाल को बुलाकर मौके पर छापा मारा।

जहां पर आरोपी को पुलिस ने पकड़ कर तलाशी ली तो उसके पास पॉलिथीन में लिया गया 580 ग्राम गांजा बरामद हुआ था। पुलिस ने उस समय पप्पी को गिरफ्तार कर लिया था और उससे पूछताछ करके 14 अप्रैल को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया था। तभी से वह जेल में बंद था।

रोहतक पीजीआई में परिजनों ने किया हंगामा
 रोहतक पीजीआई में परिजनों ने युवक की मौत के बाद हंगामा कर न्यायिक जांच की मांग की। इसमें परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाए की पप्पी को हिरासत के दौरान पुलिस ने अधिक यातनाएं दीं, जिसके कारण उसकी मौत हुई है।

15 अप्रैल को तबीयत बिगड़ने पर भेजा था अस्पताल
14 अप्रैल को युवक पप्पी को पुलिस ने अदालत के आदेश पर जेल भेज दिया था। उसके बाद 15 को उसकी तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद इलाज के लिए उसको शहर के नागरिक अस्पताल में भेजा गया, लेकिन वहां पर चिकित्सकों ने उसकी गंभीर हालात को देखते हुए रोहतक पीजीआई रेफर किया था, जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। 

जेल भेजने के बाद बिगड़ी तबीयत
 
... और पढ़ें

हरियाणा: जींद में रोहतक पुलिस व बदमाशों के बीच मुठभेड़, एएसआई घायल, ढाई करोड़ की लूट मामले में दी थी दबिश

शुक्रवार रात करीब नौ बजे जींद जिले के पालवां गांव में ढाई करोड़ की लूट केस में दबिश देने गई रोहतक सीआईए द्वितीय की टीम व बदमाशों के मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस का एएसआई अमित दलाल पेट में गोली लगने से घायल हो गया। उचाना थाना प्रभारी सोमबीर ढाका ने बताया कि रोहतक की पुलिस रात करीब नौ बजे पालवां गांव के खेतों के बाहर बाइक सवार दो युवकों का पीछा कर रही थी।

युवकों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। मुठभेड़ में एएसआई अमित के पेट में गोली लगी। रात करीब 11 बजे एएसआई को रोहतक रेफर कर दिया गया, जहां उसे निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। वहीं एडीजीपी आलोक मित्तल व आईजी ममता सिंह घायल पुलिसकर्मी का हालचाल पूछने अस्पताल पहुंचे।

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक आठ अप्रैल को निजी कंपनी के कैशियर शशि प्रकाश ने दी शिकायत में बताया था कि उसकी कंपनी अलग-अलग बैंकों के एटीएम में कैश डालने का कार्य करती है। शुक्रवार को करीब पौने एक बजे सेक्टर एक स्थित एसबीआई व एक निजी बैंक के एटीएम में कैश डालने पहुंची। दो कर्मचारी जहां एटीएम के पास चले गए, जबकि सुरक्षा गार्ड की निगरानी में कैशियर कैश बॉक्स का ताला खोलकर नकदी निकालने लगा।
... और पढ़ें

जींद: फौजी चाचा ने भतीजी के साथ किया दुष्कर्म, अश्लील वीडियो बना पति को भेजा, ब्लैकमेलिंग कर दो लाख रुपये हड़पे

हरियाणा के जींद के जुलाना थाना क्षेत्र के एक गांव की 25 वर्षीय महिला ने रिश्ते में चाचा लगने वाले फौजी पर दुष्कर्म कर वीडियो बनाने, ब्लैकमेलिंग करने और उसके पति के पास उसकी अश्लील वीडियो भेजने के आरोप लगाए हैं। महिला थाना पुलिस ने शिकायत पर आरोपी फौजी चाचा के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार लिया है। अदालत ने आरोपी को जेल भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जुलाना थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी 25 वर्षीय महिला ने महिला थाना पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि वर्ष 2018 में एक दिन वह अपने घर पर अकेली थी। इस दौरान रिश्ते में उसका चाचा उसके घर में आया। उसने अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और वीडियो बना लिया। इस घटना के बारे में किसी को बताने पर वीडियो वायरल करने और जान से मारने की धमकी दी।
 
इसके बाद वह उसे ब्लैकमेलिंग करने लगा। ऐसे में उसने कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया और उसने ब्लैकमेल कर दो लाख रुपये ले लिए। आरोप लगाया कि 24 फरवरी और एक मार्च 2022 को उसके पति के व्हाट्सएप नंबर पर उनकी वीडियो डाल दी।
 
जांच अधिकारी थाना प्रभारी निरीक्षक गीता देवी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म करने, वीडियो बनाने, धमकी देने, राशि हड़पने के आरोप में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया।
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00