बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

अंबालाः मुस्लिम युवक ने खुद को हिन्दू बताकर रचाई थी शादी, अब कर रहा दहेज के लिए प्रताड़ित

पहले हिन्दू बताकर धोखाधड़ी से शादी करने व बाद में दहेज की मांग करने को लेकर प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर ससुराल पक्ष के पति सहित छह आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

पीड़ित महिला ने शिकायत में बताया कि उनकी शादी 2013 में साहिल उर्फ मोहम्मद शरीफ के साथ धोखे से हुई थी। क्योंकि लड़के अपने आप को हिन्दू बताकर रोपड़ कोर्ट में शादी की और रोपड़ स्थित अपने घर में रहने लगा। बाद में वह उनके परिवार के साथ रहने लगी तो उन्हें पता चला की युवक मुस्लिम परिवार से संबंध रखता है।

पीड़िता ने शिकायत में बताया कि शादी के कुछ दिनों बाद ही उनकी सास बानो, ननद निक्की, समसून निसा, खैरूल निसा, कबूल निसा ने उसे दहेज लाने के नाम पर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इसके साथ ही दो लाख रुपये की मांग करने लगे, लेकिन जब उन्होंने बताया कि वह इतना नहीं दे सकते तो ससुराल पक्ष ने उसे मारना पीटना शुरू कर दिया।

उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। यहां तक उनके ननद व उसका पति भी ससुराल में आकर उसे प्रताड़ित करते थे और जान से मारने की धमकी देते थे। पीड़िता ने शिकायत में बताया कि जब ससुराल पक्ष ने उसका गला घोंट कर मारने का प्रयास किया तो वह अपनी जान बचाकर मायके आ गई। पिछले पांच महीने से अपने मायके में ही रह रही है।
... और पढ़ें

अंबाला: दोस्त संग सीआरपीएफ जवान गिरफ्तार, छह किलो 280 ग्राम अफीम भी बरामद

असम में तैनात सीआरपीएफ के जवान उम्मेदा राम व नीमच निवासी उसके दोस्त मुकेश को 6 किलो 280 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। उम्मेदा मूलरूप से राजस्थान के बीकानेर का निवासी है। सोमवार दोपहर एसटीएफ, अंबाला यूनिट ने कुरुक्षेत्र के बिड़ला मंदिर के पास उनके पिट्ठू बैग की तलाशी में नशा बरामद किया। इस दौरान जवान ने अपनी वर्दी का रुआब भी झाड़ने की कोशिश की लेकिन असफल रहा। 

आदर्श नगर थाने में एनडीपीएस एक्ट का केस दर्ज किया गया। बुधवार कोर्ट में पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा, ताकि मेन सप्लायर को पकड़ा जा सके। जानकारी के मुताबिक पुलिस एसटीएफ के पास काफी समय से सूचना थी कि सीआरपीएफ का एक जवान व नीमच का चालक नशे की तस्करी करते हैं। नजर रखी जा रही थी।

मंगलवार पता चला कि दोनों ट्रेन में अफीम लेकर निकले हैं। कुरुक्षेत्र उतरने पर यदि उनकी तलाशी ली जाए तो उन्हें रंगेहाथ पकड़ा जा सकता है। पिट्ठू बैग में रखे पॉलीथिन से करीब नौ लाख की अफीम बरामद हुई।

नीमच में पोस्टिंग के समय हुई दोस्ती फिर ऐसे चला नेटवर्क
कुछ समय पूर्व उम्मेदा की नीमच में पोस्टिंग के दौरान मुकेश से दोस्ती हुई। बातचीत के दौरान उसे पता चल गया कि मुकेश अफीम की सप्लाई करता है। मुकेश ने ऑफर दिया कि यदि दोनों मिलकर काम करें तो लाखों के बारे-न्यारे कर सकते हैं।

समझाया गया कि सैन्यकर्मी होने के कारण कोई उस पर शक भी नहीं करेगा, कोई तलाशी भी नहीं लेगा और सामान इधर से उधर करते रहेंगे। करीब पांच से छह बार वे भारी मात्रा में नशा लेकर आए। जब कोई तलाशी को पूछता तो उम्मेदा अपना आईकार्ड दिखा देता। इसलिए कभी तलाशी नहीं हुई।
... और पढ़ें

अंबालाः हत्यारोपी के घर में घुसकर तोड़फोड़ की और लगा दी आग, 8 बच्चों सहित 16 सदस्य बचे

हरियाणा के अंबाला में मृतक के परिजनों ने हत्यारोपी के घर में घुसकर तोड़फोड़ की और फिर आग लगा दी। इस हादसे में चार परिवारों के आठ बच्चों सहित 16 सदस्य बाल-बाल बच गए। खोजकीपुर निवासी विकास की चाकुओं से गोदकर हुई हत्या कर दी गई थी। इससे गुस्साए उसके परिजनों ने पुलिस की कार्यशैली को देखते हुए आक्रोश में आकर देर रात न्यू प्रीत नगर में हत्यारोपी कटोरा के घर में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की।

गुस्साए परिजनों ने घर के सारे सामान को आग के हवाले कर दिया। वारदात के समय घर मे चार परिवारों के करीब 16 सदस्य थे। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल विभाग को इस आगजनी की सूचना दी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। वहीं पुलिस ने पूरे एरिया की नाकेबंदी करके सुरक्षा पुख्ता कर दी। एसएचओ विजय मौके पर टीम के साथ मौजूद रहे। देखते ही देखते पूरा एरिया पुलिस छावनी में तब्दील हो गया था।

जान बचाने के लिए छत पर भागे
हत्यारोपी कटोरे की भाभी सपना और रवीना ने बताया कि रात को अचानक मुकेश और कुछ लड़के गेट का ताला तोड़कर घर मे घुस गए। उन्होंने घर के बिजली के मीटर को तोड़ दिया और मारपीट शुरू कर दी। जान बचाने के लिए महिलाएं बच्चों को लेकर छत पर पहुचीं। हंगामा होते देखकर आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के आने के बाद सभी छत से नीचे आए।
... और पढ़ें

हरियाणा: अंबाला में घर से मिले 33 खाली ऑक्सीजन सिलिंडर, विज ने कहा-जमाखोरों पर करेंगे सख्त कार्रवाई

हरियाणा के अंबाला में पुलिस ने एक घर से 33 खाली ऑक्सीजन सिलिंडर बरामद किए हैं। महेश नगर पुलिस स्टेशन के एसएचओ अजब सिंह ने बताया कि घर से खाली ऑक्सीजन सिलिंडर मिलने के मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। जांच जारी है।  
 
स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हम जमाखोरी के मामलों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। अब तक कम से कम 45 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आपदा के समय जमाखोरी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। 

हरियाणा में कोरोना को मात देने वालों का रोजाना का आंकड़ा अब बढ़ने लगा है। सोमवार को 12718 नए संक्रमित मिले, जबकि 16192 मरीजों ने कोरोना को हराया। ये सभी अस्पतालों से ठीक होकर अपने घर पहुंचे। प्रदेश में रिकवरी दर 78 से बढ़कर 81.07 प्रतिशत पर पहुंच गई है। उधर, संक्रमण दर 7.97 और मृत्यु दर 0.92 प्रतिशत है। अभी 113232 सक्रिय मरीज हैं। बीते 24 घंटे में संक्रमण के कारण 161 मरीजों की जान गई।
 
... और पढ़ें
अंबाला में घर से बरामद खाली ऑक्सीजन सिलिंडर। अंबाला में घर से बरामद खाली ऑक्सीजन सिलिंडर।

हरियाणा : अंबाला में परीक्षा देकर लौट रहे छात्र पर गंडासी व डंडों से जानलेवा हमला, पीजीआई चंडीगढ़ रेफर

स्कूल से हिंदी का पेपर देकर निकले 11वीं कक्षा के छात्र शिव कुमार को मंगलवार दोपहर हथियारों से लैस युवकों ने जमकर पीटा। बीच-बाजार उसे पीटकर लहूलुहान कर दिया गया। गंभीर हाल में उसे नारायणगढ़ के नागरिक अस्पताल पहुंचाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार थाना साढौरा (जिला यमुनानगर) के गांव महमूदपुर निवासी शिव कुमार राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नारायणगढ़ में 11वीं कक्षा का छात्र है। सोमवार को उसका हिंदी का पेपर था। जब वह पेपर देने के बाद दोपहर करीब साढ़े 12 बजे स्कूल से निकला तो पहले से ही तैयार हमलावरों ने उस पर गंडासी, लाठी और डंडों से हमला कर घायल कर दिया। उसके चचेरे भाई अमित के बयान पर नारायणगढ़ पुलिस ने चार आरोपियों पर केस दर्जकर लिया है। आरोपियों में सुमित राणा, बलजिंदर उर्फ काला, भानू राणा और हिमांशु पर केस दर्ज किया गया है।

 यह भी पढ़ें-
नहीं थम रहीं चोरी की वारदातें : चंडीगढ़ में डॉक्टर की शादी से 12 दिन पहले घर से 10 लाख की नगदी व जेवरात चोरी

इस तरह दिया वारदात को अंजाम
सोमवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे शिव कुमार विद्यालय से पेपर देने के उपरांत मोटरसाइकिल पर अपने दो अन्य साथियों के साथ जा रहा था। सुभाष चौक के निकट कुछ मोटरसाइकिलों पर आए हथियार बंद युवकों ने उसे मोटरसाइकिल से नीचे गिराकर पीटना शुरू कर दिया।
 
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हमलावरों ने शिव कुमार के गर्दन और सिर पर तेजधार हथियार और गंडासी से वार किया। मौके पर भीड़ को इकट्ठा होते देख हमलावर वहां से भाग निकले। इसके बाद राहगीरों ने उसे नागरिक अस्पताल पहुंचाया।
... और पढ़ें

खाने की टेबल पर सहेलियों को छोड़ कमरे में गई छात्रा, कुछ देर बाद इस हाल में मिली तो बुलानी पड़ी पुलिस

अंबाला में जेल रोड पर स्थित कल्पना चावला पॉलीटेक्निक कॉलेज के हॉस्टल में इलेक्ट्रॉनिक प्रथम वर्ष की छात्रा नेहा ने चुन्नी से फंदा लगाकर जान दे दी। नेहा मूलरूप से बिहार के नवादा की रहने वाली थी। गुरुवार देर शाम रूम पॉर्टनर और दो सगी बहनों को खाने की टेबल पर छोड़कर नेहा अकेले कमरे में गई थी। 

देर रात तक जब अंदर से कोई हलचल नहीं हुई तो बहनों ने रोशनदान तोड़कर अंदर झांका तो नेहा फंदे से लटकती मिली। इसकी सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद शव को पंखे से उतारकर पोस्टमार्टम को भेजा गया। पुलिस के अनुसार परिजनों को सूचना दी गई है। कोरोना टेस्ट रिपोर्ट और परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा। 

जानकारी के अनुसार गर्ल्स पॉलीटेक्निक कॉलेज के हॉस्टल में नेहा (16) के साथ बिहार की ही दो सगी बहनें रहती हैं। कोरोना काल के बाद नेहा 31 जनवरी को हॉस्टल में आई थी। बताया जा रहा है कि आने के बाद से ही वह थोड़ा परेशान रहने लगी थी। तीनों हॉस्टल के प्रथम तल पर रहती थीं। शाम करीब साढ़े सात बजे तीनों खाना खाने नीचे बने भोजनालय में आई थीं।

थोड़ी देर बाद किसी काम का बहाना बनाकर नेहा उनसे चाबी लेकर अपने कमरे में चली गई। करीब 10 बजे तक उसके वापस न आने पर जब उसकी रूम पार्टनर दोनों बहनों ने ऊपर जाकर कमरे का दरवाजा खटखटाया तो कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद सिक्योरिटी गार्ड व अन्य स्टाफ को बुलाया गया। कमरे में अंदर देखा तो उसका शव पंखे से लटका था।
... और पढ़ें

अंबाला : खरपतवार नाशक पीने से युवक की मौत, परिजनों ने नागरिक अस्पताल में काटा बवाल

खरपतवार नाशक पीने से उपचार के दौरान शिवालिक कॉलोनी के 21 वर्षीय संधीर गिरी की मौत हो गई। युवक की मौत से गुस्साए परिजनों ने जिला नागरिक अस्पताल में डॉक्टर पर लापरवाही और अभद्रता का आरोप लगाते हुए बवाल किया। गुस्से में ट्रामा सेंटर में डॉक्टर पर हमला करने का भी प्रयास किया, जोकि पुलिस के बीच-बचाव से बच गया। इस दौरान सहयोगियों और पुलिस में धक्का-मुक्की भी हुई। 

किसी अप्रिय घटना को टालने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। गुरुवार दोपहर से लेकर शाम सात बजे तक अस्पताल में तनावपूर्ण स्थिति बनी रही। देर शाम तक चले घटनाक्रम में परिजन आपातकालीन ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर के तत्काल निलंबन की मांग पर अड़ गए। तब तक शव को पोस्टमार्टम रूम में नहीं लेकर जाने दिया। शुक्रवार को मृतक का पोस्टमार्टम बोर्ड से करवाया जाएगा। 

घटनाक्रम के दौरान बलदेवनगर थाना प्रभारी हमीर सिंह, कोतवाली प्रभारी रामकुमार, सदर थाना प्रभारी सुरेश सैनी और सेक्टर-9 थाना प्रभारी एसआई सुरेश कुमार, चौकी नंबर एक इंचार्ज कर्मबीर दल-बल के साथ स्थिति सामान्य होने तक मौके पर मौजूद रहे। इस दौरान पूर्व मेयर रमेश मल, भाजपा नेता अमन सूद भी मौके पर पहुंचे।
... और पढ़ें

तीन छात्राओं ने शिक्षक पर लगाया छेड़खानी का आरोप, बोलीं- व्हाट्सएप पर भेजता है मैसेज

मृतक संधीर गिरी की फाइल फोटो।
अंबाला के एक पीजी कॉलेज में एक ही क्लास की तीन छात्राओं ने शिक्षक पर गलत ढंग से छूने और व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर दिल की बात कहने और अतिरिक्त कक्षा लगाने के बहाने बुलाने के आरोप लगाए हैं। पांच दिन पहले छात्राओं ने इसकी शिकायत की थी। कॉलेज प्रिंसिपल ने मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय आंतरिक जांच कमेटी का गठन कर दिया है। 

अभी इस समिति ने अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी भी नहीं थी कि आरोपी शिक्षक ने कॉलेज की जांच कमेटी के खिलाफ ही थाने में शिकायत दे दी। आरोप लगाए कि जांच कमेटी के एक सदस्य ने मेरा गला पकड़ा, गाली-गलौज करते हुए जातिसूचक शब्द भी कहे। इस तरह यह मामला छावनी के सदर थाने पहुंच गया। 

शिकायत के बाद कॉलेज जांच कमेटी के चारों सदस्यों को शनिवार को थाने बुलाया। यहां तीन घंटे पूछताछ चली। पूछताछ में जांच कमेटी के सदस्यों ने बताया कि आरोप लगाने वाले शिक्षक के खिलाफ हम छेड़खानी मामले में जांच कर रहे हैं। साथ ही जांच कमेटी ने छात्राओं की शिकायत भी थाने में सौंप दी है। इस मामले में कॉलेज प्रिंसिपल का पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। वहीं, आरोपी शिक्षक ने भी न फोन उठाया न ही कॉलेज पहुंचा है।

कॉलेज की बनाई आंतरिक जांच कमेटी
इस मामले की जांच के लिए प्रिंसिपल ने कॉलेज की आंतरिक जांच कमेटी का गठन किया। इसमें इंचार्ज अंजू जगपाल, डॉ. अतुल यादव, बलजिंद्र कौर और मनीष कुमार शामिल हैं। इसके अलावा मास कम्यूनिकेशन विभाग के अध्यक्ष राकेश शर्मा को विशेष तौर पर बुलाया गया।
... और पढ़ें

हत्या मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे यूपी के कैदी ने अंबाला जेल में लगाई फांसी

हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे उत्तर प्रदेश के मिलक रामपुरा, गांव पीपला निवासी विजयपाल उर्फ पप्पू (34) ने बुधवार देर रात जेल में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। चादर से फंदा बनाकर वह बाथरूम के रोशनदान की ग्रिल से लटक गया। घटना की जानकारी सुबह तब हुई जब अन्य कैदी/बंदी शौच के लिए गए। 

जेल अधिकारियों से सूचना मिलते ही न्यायिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। वीडियोग्राफी कराकर शव को उतारा गया। पंचनामे के बाद शव को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है। शुक्रवार दंडाधिकारियों के आदेशानुसार पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। बताया जा रहा है कि वह पिछले कुछ समय से परेशान चल रहा था।

इन मामलों में काट रहा था जेल
पंचकूला के पिंजौर थाना में पांच जून, 2008 को हत्या की धारा 302 और 494 के तहत दर्ज केस में पंचकूला के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय ने 17 मार्च 2009 को उम्रकैद की सजा सुनाई। गिरफ्तारी के बाद से ही वह जेल में बंद है। कुछ समय पैरोल पर भी जाता रहा। सजा के दौरान तीन दिसंबर, 2016 को बलेदव नगर थाने में बंदी एक्ट व ठगी की धारा 420 के केस में जेएमआइसी कोर्ट ने उसे 11 सितंबर, 2009 को दोषी करा दिया था। 21 दिसंबर, 2020 को बलदेव गनर थाने में दर्ज बंदी एक्ट का मामला कोर्ट में विचाराधीन है।
... और पढ़ें

डीसी कार्यालय में महिला कर्मी ने जड़े अधिकारी को थप्पड़, पति ने दफ्तर से बाहर घसीटकर पीटा

उपायुक्त कार्यालय परिसर में एक विभाग की कंप्यूटर आपरेटर ने अपने अधिकारी को थप्पड़ जड़ दिए। वाक्या वीरवार सुबह सवा नौ बजे का है। एलएफए ब्रांच में डाटा आपरेटर के पद पर तैनात महिला कर्मी अपने पति के साथ कार्यालय के बाहर अधिकारी के आने का इंतजार कर रही थी। जैसे ही अधिकारी कार्यालय में आया तो महिला कर्मी अपने पति व साथ आए अन्य लोगों के साथ दफ्तर के अंदर पहुंच गई।

महिला के पति ने अधिकारी से उनकी पत्नी को परेशान करने के बारे में सवाल किए। लेकिन अधिकारी ने आरोपों को सिरे से नकार दिया। इस पर महिला कर्मी ने देखते ही देखते अधिकारी को एक के बाद एक कई थप्पड़ जड़ दिए। इस दौरान शोर-शराबा सुनकर कार्यालय में मौजूद अन्य सहकर्मी भी मौके पर पहुंच गए। थोड़ी बाद ही महिला कर्मी का पति तैश में आ गया। उसने एलएफए को कुर्सी से उठा कर दफ्तर से बाहर खींचा और उपायुक्त कार्यालय के परिसर में ही अधिकारी को पीटना शुरू कर दिया।

महिला कर्मी के आरोप
डाटा आपरेटर महिला कर्मी ने बताया कि वह कुछ दिन पहले ही एसडीएम दफ्तर से बदल कर यहां आई है। पहले दिन से ही उसे अपने साथ कार में चलने के लिए दबाव बना रहा है। महिला ने बताया कि उसने पहले तो नजरअंदाज कर दिया। लेकिन जब लगातार तीसरे दिन भी अधिकारी हरकतों से बाज नहीं आया तो, मैंने सारी घटना की जानकारी अपने घर वालों को दी।

जिसके बाद आज मैं उपायुक्त को अपने पति के साथ अधिकारी की शिकायत देने आई हूं। महिला कर्मी ने दी शिकायत में बताया है कि उसके पास अपने अधिकारी की वाइस रिकार्डिंग भी है। महिला ने आरोप लगाते हुए कहा है कि आरोपी अधिकारी पहले भी एक अप्रेंटिस के साथ छेड़छाड़ कर चुका है।

आरोपी अधिकारी बोला बेबुनियाद हैं सभी आरोप
महिला द्वारा लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। यह महिला पहले किसी अन्य कार्यालय में कार्यरत थी। इनकी हाल ही में यहां बदली हुई है। मैंने सिर्फ इसको इतना ही कहा था कि अब आप उपायुक्त कार्यालय में हो यहां सारा काम समय पर किया जाना है। अगर किसी फाइल के बारे में उपायुक्त ने पूछ लिया तो आपका कुछ नहीं जाएगा। साहब इसका जवाब मुझसे मांगेंगे।
एक महिला कर्मी ने अपने सहयोगी अधिकारी पर छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए हैं। शिकायत महिला कर्मी ने उपायुक्त के नाम मुझे सौंपी है। जिसके लिए कमेटी गठित कर दी गई है। जो पूरे मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट उपायुक्त को सौंपेगी। इसमें जो भी आरोपी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
- अशोक कुमार सीटीएम, अंबाला।
... और पढ़ें

अंबाला में निगम चुनाव लड़ चुकी महिला की गोली मारकर हत्या, बाद में आरोपी ने भी कर ली आत्महत्या

कांग्रेस की पूर्व पार्षद और वर्तमान में हरियाणा जनचेतना पार्टी की वार्ड छह से प्रत्याशी रही 55 वर्षीय अमरजीत कौर सोढी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इतना ही नहीं उसकी हत्या के बाद हत्यारोपी ने खुद को भी गोली मारकर खुदकुशी कर ली। मृतक अमरजीत कौर रामनगर के मकान नंबर 22 में रहती थी। 

घटना बलदेव नगर के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के मकान नंबर 846 में हुई। वह अपनी सहेली पुष्पा रानी से मिलने गई थी। करनाल के अमृतनगर खुर्द का रहने वाला हत्यारोपी ईशम सिंह भी वहीं पहुंच गया। बिजनेस व निजी कारणों के चलते यहां दोनों के बीच कहासुनी हो गई। इसके बाद ईशम सिंह ने अमरजीत कौर सोढी के सिर और पैर पर गोली मारने के बाद अपने मुंह में कुछ जहरीला पदार्थ रखा था। इसके पहले अपने पैर और फिर सिर में गोली मार ली। 


                                                   मृतक का फाइल फोटो।

अचानक हुई इस घटना से कॉलोनी में हड़कंप मच गया। पुष्पा देवी के परिवार ने पहले अमरजीत कौर को सरकारी एंबुलेंस बुलाकर शहर के नागरिक अस्पताल पहुंचाया। यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। करीब आधे घंटे बाद दूसरी एंबुलेंस में ईशम सिंह को भी नागरिक अस्पताल के ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया। करीब 10 मिनट चले उपचार के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया। पोस्टमार्टम के लिए शव को मोर्चरी में रखवा दिया गया है। सोमवार को आगामी कार्रवाई की जाएगी। 
 
... और पढ़ें

रेलवे जेई का सिस्टम हैक, हैकर्स ने सिस्टम दोबारा शुरू करने के मांगे 980 अमेरिकी डॉलर

अंबाला मंडल के सिग्नल/रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन में जेई के तौर पर कार्यरत नितिन का सिस्टम हैक हो गया। सिस्टम में सरकारी और निजी जानकारी थी। हैकर ने दोबारा डाटा उपलब्ध कराने के लिए 980 अमेरिकी डॉलर की डिमांड कर दी। मामले में कार्रवाई और सहायता के लिए नितिन की तरफ से एक लिखित शिकायत डिप्टी सीएसटीई रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन अंबाला को दी गई है।

नितिन ने बताया कि उसके सिस्टम पर साइबर अटैक हुआ है और किसी ने दोपहर 1 बजे उसका पूरा सिस्टम हैक कर लिया है। इसमें उसका पूरा डाटा था जो उसके लिए काफी महत्वपूर्ण था। जब उसने अपना सिस्टम खोलने की कोशिश की तो हैकर्स ने उसे ई-मेल भेजा और दोबारा सिस्टम अपलोड करने के लिए अमेरिकी डॉलर की मांग की।

उसने बताया कि पिछले दिनों न्यूज चैनल और पेपर में भी रेलवे को अलर्ट आया था कि उनका सिस्टम हैक हो सकता है। रेलवे ने इस संबंध में बाकायदा प्रतिक्रिया भी दी थी कि उनके इंजीनियर पूरी सुरक्षा बरत रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी उसका सिस्टम हैक हो गया।
... और पढ़ें

अंबालाः मुलाना के कोविड-19 अस्पताल के बाथरूम में कोरोना संक्रमित मरीज ने लगाया फंदा

हरियाणा में अंबाला जिले के मुलाना में बने कोविड-19 अस्पताल के बाथरूम में कोरोना संक्रमित मरीज ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की उम्र 52 वर्ष बताई जा रही है। घटना का खुलासा सुबह करीब 7:45 बजे लगा। मरने वाला मरीज यमुनानगर का था। मुलाना के कोविड-19 अस्पताल में करनाल, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, पंचकूला और अंबाला के कोरोना संक्रमित मरीजों को रखा गया है। घटना का खुलासा होते ही मेडिकल कॉलेज व यूनिट में हड़कंप मच गया। अस्पताल प्रबंधन ने सीएमओ, यमुनानगर और मुलाना थाना प्रभारी को सूचना दी। समाचार लिखे जाने तक अस्पताल में पुलिस नही पहुंच पाई थी।

फंदा लगाने वाले यमुनानगर के 55 वर्षीय कोरोना संक्रमित ने मरने से पहले सुबह साढ़े चार बजे अपने बेटे को फोन पर मैसेज किया था। इस मैसेज में व्यक्ति ने लिखा था कि मेरे संस्कार के समय मुझसे 10 फुट की दूरी रखना। इतना ही नहीं उसने यह भी लिखा कि किसके साथ उसका कितना लेना-देना बकाया है। इसके अलावा अपने भाई को भेजे मैसेज में एक लाइन में उसने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए बताया कि उसका इलाज यहां सही नहीं हो रहा।

बता दें कि सुबह करीब साढ़े सात बजे मरीज ने फंदा लगाकर आत्महत्या की थी। जैसे ही परिजनों को पता चला वह करीब साढ़े 11 बजे मुलाना अस्पताल पहुंचे। पीड़ित व्यक्ति 12 जून को दिल्ली से अपने घर आया था। 13 जून को उसकी तबीयत खराब होने लगी, क्योंकि उसे अस्थमा भी था। 14 जून को उसे मुलाना अस्पताल में भेजा गया था। बताया यह जा रहा है कि वह कपड़ा व्यापारी था। अभी इस मामले में पुलिस जांच में जुटी है।

हमें अभी सूचना मिली है। पुलिस और सीएमओ यमुनानगर को सूचना दे दी गई है। जांच के बाद ही पता लग पाएगा कि मरीज ने ऐसा किन परिस्थितियों में किया।
- डॉक्टर एलएन गर्ग, अस्पताल अधीक्षक एमएमयू
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन