विज्ञापन
Home ›   Video ›   Uttarakhand ›   Dehradun ›   Unlock-5.0: Crowd of pilgrims Gathered at Badrinath-Kedarnath Dham, see Video ...

Unlock-5.0: बदरीनाथ-केदारनाथ धाम में उमड़ी तीर्थयात्रियों की भीड़, देखें Video...

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Updated Sun, 04 Oct 2020 11:07 PM IST

Uttarakhand सरकार की ओर से Covid नियमों में ढील देने के साथ ही Char Dham Yatra ने भी जोर पकड़ लिया है। जिसके बाद देवस्थानम बोर्ड की और से तीर्थयात्रियों की प्रतिदिन की निर्धारित संख्या बढ़ा दी गई है। अब तक Badrinath के लिए 1200 और kedarnath के लिए 800 तीर्थयात्री प्रतिदिन की संख्या तय थी।

लेकिन, शनिवार और रविवार को दोनों ही धामों में तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ जुट गई। शनिवार को बदरीनाथ में 2274 तो केदारनाथ में 2647 तीर्थयात्रियों ने दर्शन किए। लेकिन रविवार को तीर्थयात्रियों की संख्या और बढ़ गई। रविवार को बदरीनाथ में 2386 और केदारनाथ में 2675 तीर्थयात्री पहुंचे। अधिक यात्री पहंचने से प्रशासन के भी सारे इंतजाम फेल नजर आए।

वो इसलिए क्योंकि दोनों ही धामों में निर्धारित तीर्थयात्रियों के अनुसार ही व्यवस्थाएं की गई थीं। वहीं, अब तीर्थ यात्रियों की संख्या बढ़ाने के साथ व्यवस्थाएं भी बढ़ा दी गई हैं। अब बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में तीन-तीन हजार, गंगोत्री धाम में 900 और यमुनोत्री धाम में 700 तीर्थयात्री प्रतिदिन दर्शन कर सकेंगे। बता दें कि अब तक 50 हजार लोग चारों धामों में दर्शन कर चुके हैं।

अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Latest

Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X