विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

गाजीपुर

शनिवार, 18 जनवरी 2020

सीआईएसएफ भर्ती में धांधली करने वाले पांच और मुन्ना भाई पकड़े गए, नहीं हुआ बायोमेट्रिक मिलान

सोनभद्र जिले में एनटीपीसी सिंगरौली शक्तिनगर की केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) इकाई में शारीरिक दक्षता परीक्षा में रविवार को पांच और मुन्ना भाई पकड़ लिए गए। इनमें चार गाजीपुर और एक वाराणसी का है। शनिवार को भी चार मुन्ना भाइयों को पुलिस ने पकड़ा था।

सीआईएसएफ आरक्षक जीडी की लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा सीआईएसफ की शक्तिनगर यूनिट में हो रही है। लिखित परीक्षा देने वाले और शारीरिक परीक्षा के लिए पहुंचे आवेदकों के फोटो, अंगूठा आदि का बायोमेट्रिक मिलान नहीं हो रहा है।

ये भी पढ़ें : 
जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी बीजेपी में शामिल, सियासत गरमाई

इससे यह माना जा रहा है कि लिखित परीक्षा किसी और ने दी थी। सीआईएसएफ के सहायक कमांडेंट कार्य (मेंबर दो) सुरेंद्र पाल ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि आरक्षक जीडी की भर्ती में अरविंद सिंह निवासी सूलपुर, जमानिया, गाजीपुर, कूपर चंद कोठिया गाजीपुर, सुरेंद्र दिलदारनगर, गाजीपुर, भाष्कर रसूलपुर जमानिया गाजीपुर और विवेक यादव गंगापुर, रोहनिया, वाराणसी दूसरे की जगह भर्ती प्रक्रिया में शामिल हुए। सहायक कमांडेंट की तहरीर पर पुलिस ने पांचों आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। 
... और पढ़ें

पुलिस और बदमाशों में जमकर हुई मुठभेड़, दो को गोली लगी, दो हो गए फरार

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में शनिवार देर शाम बदमाशों और पुलिस में जमकर मुठभेड़ हो गई। इसमें दो बदमाशों को गोली लगी है, जो पुलिस की गिरफ्त में हैं। तो वहीं दो बदमाश फरार होने में कामयाब रहे। पुलिस फरार दोनों बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

मऊ जिले के चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के सरसेना बाजार में चेकिंग के दौरान पुलिस पार्टी पर फायर कर भागे बदमाशों का सरायलखंसी थाना क्षेत्र के वनदेवी धाम के पास पुलिस से मुठभेड़ हो गई। इस दौरान गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए, जबकि दो बदमाश भाग निकले।

बदमाशों की ब्रेजा कार

पुलिस के मुताबिक, गोली लगने से घायल बदमाशों में एक का नाम विक्रांत यादव और दूसरे का नाम अमित यादव है। विक्रांत यादव 50 हजार रुपये का इनामी है, वह चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के आब्देपुर गांव का रहने वाला है। तो वहीं, अमित पर 25 हजार रुपये का इनाम है। वो भी चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के हाफिजपुर गांव का निवासी है।
... और पढ़ें

गाजीपुर : दूसरे की जगह परीक्षा देते दो छात्राएं पकड़ीं, उधर, पैसे देने के बाद नकल ना मिली तो हंगामा

गाजीपुर जिले में डीएलएड-2018 द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा में शनिवार को एक केंद्र पर दूसरे की जगह परीक्षा दे रही दो छात्राएं पकड़ी गईं। दोनों छात्राओं को रस्टीकेट कर एफआईआर कराने का निर्देश दिया गया है। उधर, शहर के एक केंद्र पर पैसा देने के बाद भी नकल ना कराने का आरोप लगाते हुए परीक्षार्थियों ने हंगामा किया।

डीएलएड-2018 द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा बुधवार से शुरू हुई थी। इसमें कुल 7845 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इनके लिए 19 केंद्र बनाए गए थे। शनिवार को हिंदी और अंग्रेजी की परीक्षा थी। शहर में स्थित एक केंद्र पर दूसरे की जगह परीक्षा दे रहीं दो छात्राओं को केंद्र व्यवस्थापक एवं स्टेटिक मजिस्ट्रेट ने पकड़ लिया। उनको रस्टीकेट करते हुए एफआईआर कराने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें : 
पुलिस के टॉर्चर से परेशान होकर युवकों ने शरीर पर मारे ब्लेड, थाने में जान देने की कोशिश

बिरनो ब्लॉक क्षेत्र स्थित एक केंद्र पर कक्ष में प्रवेश से पहले जांच के दौरान दूसरे की जगह परीक्षा देने जा रहा मुन्ना भाई पकड़े जाने के भय से भाग निकला। पैसा दिए जाने के बाद भी नकल ना कराने का आरोप लगाते हुए परीक्षार्थियों ने हंगामा किया। यह घटना शहर के स्टेशन रोड स्थित अभिनव सरस्वती इंटर कॉलेज की है।
... और पढ़ें

चौरीचौरा एक्सप्रेस से टकराकर कटे तीन सांड, इंजन फेल होने से पांच घंटे खड़ी रही ट्रेन

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में चौरीचौरा एक्सप्रेस के साथ एक बड़ा हादसा हो गया। गुरुवार सुबह में ट्रेन से तीन भैंसे टकरा गए। जिनकी मौके पर ही मौत हो गई।

गाजीपुर जिले के सादात रेलवे स्टेशन के पास गोरखपुर से कानपुर अनवरगंज जाने वाली 15004 चौरीचौरा एक्सप्रेस ट्रेन से तीन सांड(भैंसे) कट गए। इससे एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया। ट्रेन स्टेशन पर करीब 5 घंटे खड़ी रही।

अचानक हुए टक्कर में ट्रेन गिरने से बाल-बाल बच गई। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो ड्राइवर की सूझ-बूझ के कारण बड़ा खतरा टल गया। इधर इमरजेंसी ब्रेक लगाते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना के बाद रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेल पटरी को दुरूस्त की।
... और पढ़ें
ट्रैक पर पड़ा सांड और खड़ी ट्रेन। ट्रैक पर पड़ा सांड और खड़ी ट्रेन।

गाजीपुर: पुरानी रंजिश में दो युवकों को चाकू मारा, एक की मौत दूसरे की हालत गंभीर

गाजीपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के गोड़ा देहाती गांव में स्थित गायत्री शक्तिपीठ मंदिर के पास मंगलवार की रात गोलबंद हो आए कुछ युवकों ने दो युवकों पर चाकू से हमला बोलते हुए गंभीर रूप से घायल कर दिया और फरार हो गए। घायलों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने एक युवक को मृत घोषित कर दिया, जबकि दूसरे को ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। मृतक के पिता की तहरीर पर आठ नामजद लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

इलाके के गोड़ा निवासी रूस्तम का पुत्र मोनू उर्फ अफजाल(21) और फुल्लनपुर गांव निवासी छोटू के पुत्र मुधीर बिंद (18) शहर से सटे गोड़ा देहाती गांव में स्थित गायत्री शक्तिपीठ मंदिर के पास मंगलवार की रात बैठे थे। इसी दौरान करीब आठ बजे वहां कुछ युवक गोलबंद होकर पहुंचे और लात-घूसों सहित चाकू से हमला बोल दिया। मारपीट कर दोनों को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

युवकों की चीख-पुकार सुन आसपास के लोग मौके की तरफ दौड़ पड़े। लोगों के पहुंचने से पहले ही हमलावर फरार हो गए। जानकारी होते ही घायलों के परिजनों के साथ ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। आनन-फानन में लोग घायल को जिला अस्पताल लाए, जहां मोनू को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि गंभीर हालत को देखते हुए मुधीर को ट्रामा सेंटर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया।
... और पढ़ें

यूपी: मां की लाश आजमगढ़ तो बेटी का शव गाजीपुर में मिला, दोनों की एक साथ हत्या में उलझी पुलिस

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में एक गड्ढे से मां-बेटी के दो शव मिलने से हड़कंप मच गया है। सूचना के बाद पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जिले के सादात थाना क्षेत्र के भभवा गांव के पास आजमगढ़ के मेहनाजपुर की रहने वाली नूरन(38) पत्नी निसार और गजाला(16) पुत्री निसार के पानी भरे गढ्ढे में शव मिला। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। दोनों की हत्या की गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

मां की लाश घर से कुछ दूरी पर धान के खेत में पड़ी थी, तो वहीं बेटी की लाश गाजीपुर जिले के सादात थाना अंतर्गत मड़ौरा स्थित एक पीजी कालेज के पास बरामद हुई। मां की लाश को मेहनाजपुर और बेटी की लाश को सादात थाना पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से गांव में कोहराम मच गया है।

आजमगढ़ जिले के मेहनाजपुर का झकवां गांव आजमगढ़-गाजीपुर बार्डर पर स्थित है। गांव निवासी लतार अहमद रोजी रोटी के लिए खाड़ी देश में रहता है। घर पर उसकी पत्नी बच्चों के साथ रहती है। शनिवार को भी लतार की पत्नी अपने बच्चों के साथ घर पर थी। रविवार की सुबह नुरूल बेगम(38) पत्नी लतार अहमद अपनी पुत्री गजली(16) के साथ लापता थी।
... और पढ़ें

यूपी: गंगा मैया की जय बोल पुल से कूद गई महिला, तेज धारा में बहती ही चली गई

गाजीपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के हमीद सेतु से बुधवार की शाम एक अज्ञात महिला गंगा मैया की जय बोलते हुए कूद गई। नावियों ने उसे बचाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वह गंगा की तेज धारा में बह गई। गोताखोरों के साथ पुलिस उसकी तलाश में जुटी रही। लेकिन देर शाम तक उसका कहीं अता-पता नहीं चला। पुलिस का मानना है कि वह तेज धारा में दूर तक बह गई है। उसकी तलाश जारी है।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो करीब 45 वर्षीय महिला, जो साड़ी पहने थी अचानक बुधवार को अपराह्न तीन बजे हमीद सेतु पर आटो से उतरी। एक दुकान पर चाय-नाश्ता की। इसके बाद पैदल सेतु की तरफ बढ़ गई। सेतु पर पहुंचने के बाद पूरब तरफ रेलिंग पर खड़ी हो गई। कुछ देर बाद सर काफी नीचे कर गंगा की तरफ देखने लगी। उसे ऐसा करते देख बगल से गुजर रहे एक व्यक्ति ने उसे टोका।

इसी बीच महिला गंगा मईया की जय बोग गंगा में कूद गई। इससे वहां अफरा-तफरा मच लोग। लोग महिला के कूदने का शोर मचाने लगे। काफी दूर तक महिला बहती हुई नजर आई। नाविकों एवं स्टीमरों के सहारे उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह तेज धार में बह गई।
... और पढ़ें

वाराणसी सहित इन जिलों में हुईं आपराधिक घटनाएं, जानें कौन सी हैं वो खबरें

प्रतीकात्मक तस्वीर
वाराणसी सहित आसपास के जिलों में आपराधिक मामले में कम नहीं हो रहे हैं। मझ जिले में पुरानी जमीन को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष में तीन लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही वाराणसी में भी बदमाशों ने दंपती की गोली मारकर हत्या कर दी। चंदौली में पीएम आवास के लाभार्थी से घूस लेने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं बलिया में सितंबर को डेढ़ लाख लूट फरार हुए बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बाकी खबरें पढ़ें आगे...

मऊ जिले के रानीपुर थाना क्षेत्र के ब्राह्मणपुर ग्राम पंचायत के हुड़हरा की मठिया गांव में दो पट्टीदारों के बीच जमीनी विवाद को लेकर उपजे विवाद में शुक्रवार की देर रात खूनी संघर्ष हुआ। धारदार हथियार से लैस पट्टीदार ने अपने साथियों संग दूसरे पक्ष पर जानलेवा हमला कर दिया।

क्लिक कर पढ़ें खबर : 
यूपी : जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, तीन लोगों की हत्या से गांव में दहशत

वाराणसी के चेतगंज थाना क्षेत्र के काली महाल क्षेत्र में शनिवार सुबह पिशाचमोचन की गद्दी और संपत्ति विवाद में पूजा कराने जा रहे कर्मकांडी ब्राह्मण और पत्नी की घर में नृशंस हत्या कर दी गई।

क्लिक कर पढ़ें खबर : डबल मर्डर : कर्मकांड कराने वाले गद्दी संचालक और पत्नी की हत्या, एसएसपी से लिपटकर खूब रोया बेटा ... और पढ़ें

पूर्वांचल के इन जिलों में हुईं आपराधिक घटनाएं, जानें कौन सी हैं वो खबरें

वाराणसी सहित आसपास के जिलों में आपराधिक घटना हर दिन घटती रहती हैं। आजमगढ़, जौनपुर, बलिया, सोनभद्र में आपराधिक घटनाएं हुईं। जौनपुर में लूट, आजमगढ़ में वाहन चोरों को गिरफ्तार किया गया है।

आजमगढ़ जिले की शहर कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को ओएलएक्स एप के जरिए ऑनलाइन चोरी के वाहन बेचने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया। इनके पास से चोरी के नौ वाहन, एक लैपटॉप, एक प्रिंटर और तीन मोबाइल और काफी संख्या में फर्जी आईडी बरामद हुई।

क्लिक कर पढ़ें खबर : 
यूपी : ओएलएक्स पर बेचते चोरी के वाहन, पुलिस के हत्थे चढ़े, अब तक बेच चुके थे 700

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में लूट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार को भी दिनदहाड़े एक युवक से चाकू के दम एक लाख रुपये लूट लिए थे, और वहीं देर रात को भी जिले में एक लूट होने का मामला सामने आया है।

क्लिक कर पढ़ें खबर : जौनपुर : फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से 25 हजार की लूट, असलहे की मुठिया से सिर पर किया हमला
... और पढ़ें

गाजीपुर : दारोगा ने शिया धर्मगुरू को बोला- हाफिज सईद से मिल रही फोटो, भड़के लोग

गाजीपुर जिले के कासिमाबाद थाना क्षेत्र के चांवपुरगनी गांव में बुधवार दोपहर में शिया मुसलमानों की मजलिस के ड्यूटी में तैनात एक दारोगा द्वारा धर्मगुरू की तस्वीर को आतंकवादी जैसे दिखने की बात को लेकर लोग भड़क गए। लोगों ने थाने पहुंचकर हो-हल्ला मचाया।

इस बीच थाने में फोटो खींचने वाले युवक से दारोगा द्वारा मोबाइल छीनने पर लोगों ने हो-हल्ला किया। बाद में मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया।

घटना के संबंध में बताया गया है कि चावनपुरगनी गांव में शिया मुसलमानों की मजलिस चल रही थी। इसमें सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से थाने के दारोगा पुलिसकर्मियों के साथ ड्यूटी पर लगे थे। दोपहर करीब एक बजे उपनिरीक्षक ने कुछ युवकों से कहा कि पोस्टर पर धर्मगुरू की फोटो तो हाफिज सईद से मिल रही है। यह बात युवकों ने मजलिस में शामिल लोगों से बताई। फिर क्या था लोग आक्रोशित हो गए और इस बात को लेकर दारोगा से झड़प करने लगे।
... और पढ़ें

वाराणसी सहित इन जिलों में हुईं आपराधिक घटनाएं, जानें कौन सी हैं वो खबरें

वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ और बीएचयू में दोनों जगह छात्रों के भी झड़प हो गई। जहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया। वाराणसी सहित आसपास के जिलों में भी आपराधिक घटनाएं घटीं। आजमगढ़ जिले में एक गांव स्थित डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा सोमवार की रात अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। भदोही जिले में एक एटीएम पर उचक्के ने युवक को झांसा देकर 30 हजार रुपये पर हाथ साफ कर दिया।
 

बीएचयू में छात्रों के दो गुटों में मारपीट का मामला सामने आया है। सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई है। मौके पर सिगरा पुलिस और पीएसी पहुंची है।

क्लिक कर पढ़ें खबर : बीएचयू में दो हॉस्टर के छात्रों में मारपीट, मौके पर पुलिस बल तैनात ... और पढ़ें

कोटेदार की मनमानी को लेकर तालाब में कूदे प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्य, पानी में डूबकर विरोध किया

गाजीपुर जिले के सेवराई तहसील मुख्यालय के मिश्रवलिया गांव में कोटेदार की मनमानी से नाराज ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्य रविवार दोपहर गांव में स्थित जलकुंभी भरे पोखरे(तालाब) में उतर गए। कोटेदार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सुमझा-बुझाकर दोनों को पानी से बाहर निकाला। हालत बिगड़ने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार कराया।

मिश्रवलिया गांव के कोटेदार की राशन वितरण में मनमानी की शिकायत ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान प्यारचंद राम और क्षेत्र पंचायत सदस्य अश्विनी कुमार तिवारी से की। इस पर दोनों दिन में करीब दो बजे कोटेदार के पास पहुंचे और इस संबंध में बातचीत करने लगे। इस पर कोटेदार उनसे दुर्व्यवहार करने लगे।

इससे नाराज होकर ग्राम प्रधान और पंचायत सदस्य गांव में स्थित जलकुंभी भरे पोखरे में घुस गए और गर्दन भर पानी में डूबकर प्रदर्शन करते हुए कोटेदार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। लोग दोनों को बाहर निकलने के लिए कहने लगे लेकिन ग्राम प्रधान और पंचायत सदस्य का कहना था कि जब तक कोई सक्षम अधिकारी मौके पर नहीं आता है, हम लोग पानी से बाहर नहीं निकलेंगे, चाहे हमारी जान ही क्यों न चली जाए।
... और पढ़ें

बच्चा चोर समझकर तीन युवकों को पीटा, पीड़ित और एसओ की तहरीर पर 246 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

गाजीपुर जिले के कासिमाबाद थाना क्षेत्र के कलवरा गांव के ग्रामीणों ने शुक्रवार रात बच्चा चोर गिरोह का सदस्य समझ तीन युवकों को पकड़ लिया। उनकी जमकर धुनाई करने के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन में बंद कर दिया।

जानकारी होते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवकों को मुक्त कराने का प्रयास की लेकिन लोगों की अधिक संख्या देख पीछे हट गई। बाद में पर्याप्त फोर्स पहुंचने पर युवकों को मुक्त कराया। इस मामले में पीड़ित और एसओ की तहरीर पर 46 नामजद और 200 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई।

ये भी पढ़ें : 
अरुण जेटली की अस्थियां गंगा में प्रवाहित की जाएंगी, कल अस्थि कलश लेकर काशी आएंगे परिजन

नोनहरा गांव निवासी मेराज खान, यहीं के मोहम्मद अरशद और नोनहरा थाना क्षेत्र के फतेहपुर अटवा निवासी मोहम्मद आसिफ खान बाइक से कासिमाबाद थाना क्षेत्र के गेंहूड़ी गांव में अपने मौसी के यहां से मिलकर महाहर धाम होते हुए नोनहरा जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में कलवरा गांव के पास रात करीब नौ बजे 20 से 25 की संख्या में लाठी-डंडे लेकर पहले से बैठे युवकों ने बाइक सवार युवकों को रोक लिया।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन