विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

सीएम योगी ने कमलेश तिवारी के परिवार वालों को दी 15 लाख रुपए की मदद

लखनऊ में बुधवार को सीएम योगी ने कमलेश तिवारी के परिवार वालों को 15 लाख रुपये की तत्कालीन मदद का एलान कर दिया।

23 अक्टूबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

गाजीपुर

बुधवार, 23 अक्टूबर 2019

अच्छे संस्कार से ही घरों में सुख और शांति

मरदह। स्थानीय गायत्री प्रज्ञापीठ गायत्री परिवार की ओर से पांच दिवसीय नौ कुंडीय गायत्री महायज्ञ एवं प्रज्ञा पुराण कथा एवं विभिन्न संस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसके तहत प्रथम दिन रविवार को सुबह दस बजे से गायत्री प्रज्ञापीठ यज्ञ स्थल से झांकी एवं बैंडबाजे के साथ कलश यात्रा निकाली गई। इस दौरान बड़ी संख्या में कन्याओं तथा महिलाओं ने भाग लिया। सिर पर कलश लेकर चल रही सभी महिलाएं जाग गयी भाई जाग गई, नारी शक्ति जाग गयी, ज्ञान यज्ञ की ज्योति जलाने हम घर-घर जायेंगे, स्वच्छ भारत- सुन्दर भारत, नशा छोड़ो का नारा दिया।
इसके बाद यात्रा भ्रमण कर पुन: यज्ञ स्थल पर वापस आई। गायत्री प्रज्ञापीठ के सुरेन्द्र सिंह ने प्रवचन करते हुए कहा कि आज विश्व पर विनाशकारी बादल मंडरा रहे हैं। भविष्य अंधकारमय हो रहा है। मानव भष्ट्र चिन्तन में लग गया है। विज्ञान के वरदान को भी अभिशाप में बदल दिया है। परम्पराएं मृत प्राय: हो चुकी हैं। आज प्रत्येक घर दु:खों से भर गया है। रोग, मानसिक तनाव, प्रेत बाधा, मुकदमाबाजी से गांव-गांव में क्लेश बन रहा है। इन सभी समस्याओं का निदान गायत्री यज्ञ संस्कार है। पान मसाला, जर्दा, गुटखा, मांस, अंडा आदि कैंसर पैदा करते हैं। बीङी, सिगरेट, मदिरा, खैनी के सेवन से जल्दी मौत आती है। साथ ही धन-धर्म दोनों का नाश होता है। इस मौके पर रामसुख यादव, विनोद कुमार जायसवाल, कृष्णा गोड़, रमेश यादव, लौहर यादव, रामनिवास राय, गुलाबचंद बागी, रामकेश यादव, बालमती सिंह, उर्मिला, राधा पटवा, सुमन गोड़, सिंधू जायसवाल, शारदा देवी, वीरेन्द्र सिंह राजू, पारसनाथ सिंह, रामबचन मौर्या, रविन्द्र राय, परशुराम मौर्य, रामजी आदि उपस्थित थे।
... और पढ़ें

बाजार में छोड़ा पशु तो भरना पड़ेगा दो हजार जुर्माना

गाजीपुर। दीपावली और डाला छठ पर्व के मद्देनजर रविवार को जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने अन्य अधिकारियों के साथ नगर में रूट मार्च निकाला। इस दौरान लोगों से पर्वों को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की। कहा कि जो लोग बाजार में पशुओं को छुट्टा छोड़ते हैं, उन पर दो हजार का जुर्माना लगाया जाएगा। लोगों से हेलमेट का इस्तेमाल करने की गुजारिश की। बिना हेलमेट के बाइक चला रहे कई लोगों का चालान किया गया।
दीपावली और डाला छठ पर्व के मद्देनजर रविवार को दिन में करीब 12 बजे जिला मुख्यालय पर स्थित पुलिस कार्यालय के पास से जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य और पुलिस अधीक्षक डा. अरविंद चतुर्वेदी ने सदर एसडीएम सत्यप्रिय सिंह, सीओ सिटी डा. तेजवीर सिंह, कोतवाल धनंजय मिश्र सहित बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ रूट मार्च निकाला। इस दौरान लाउडस्पीकर से लोगों से पर्वों को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने के साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने, वाहन चलाते समय हेलमेट एवं सीट बेल्ट का प्रयोग करने की अपील की। शहरी क्षेत्रों के लोगों को सूचित किया कि जिनके द्वारा अपने पशुओ को बाजारों में छुट्टा छोड़ दिया जाता है, उन्हें चिन्हित करते हुए उन पर दो हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। दूसरी बार उसी पशु के पकड़े जाने पर दस हजार रुपए का जुर्माना अदा करना पड़ेगा। अगर इसके बाद भी यही क्रम जारी रहा और तीसरी बार पशुओं को पकड़ा गया तो पशुपालक के पशु को जब्त करते हुए संबंधित पशु पालक को छह माह की सजा भुगतनी होगी। रूटमार्ट के दौरान बिना हेलमेट के बाइक चला रहे करीब 45 लोगों का चालान किया गया। कचहरी से निकला रूट मार्च अफीम फैक्ट्री, महुआबाग, मिश्रबाजार, महिला अस्पताल, लालदरवाजा, पचरस्ता, प्रकाश टाकीज, टाउनहाल, चीतनाथ, नखास, एमएएच इंटर कालेज होते हुए रेलवे क्रासिंग पर पहुंचकर समाप्त हुआ।
... और पढ़ें

पुलिस प्रशासन ने औड़िहार बाजार से हटवाया अतिक्रमण

सैदपुर। वाराणसी से गोरखपुर तक बनने वाले फोरलेन मार्ग की राह में औड़िहार बाजार में रोड़ा बने अतिक्रमण पर रविवार को प्रशासन का डंडा चला। पर्याप्त संख्या में मौजूद पुलिस कर्मियों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने बाजार में स्थित अतिक्रमण को हटवाया। इससे अतिक्रमणकारियों में अफरातफरी मची रही।
रविवार की सुबह भारी फोर्स के साथ प्रशासनिक अधिकारी औड़िहार बाजार में पहुंचे। बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स देखकर लोग इस बात से सहम गए कि आखिरकार कौन सी ऐसी बात हो गई कि इतनी बड़ी मात्रा में पुलिसकर्मी आए हैं। जब तक लोग कुछ समझ पाते, तब तक प्रशासन ने जेसीबी से सड़क के दोनों तरफ किए गए दुकानों-मकानों के अतिक्रमण को हटवाना शुरू किया। फिर क्या था, अतिक्रमणकारियों में अफरातफरी मच गई। दिन में दो बजे तक चले अभियान में प्रशासन ने अतिक्रमण को हटवा दिया। इस मौके पर उपजिलाधिकारी डा. वेदप्रकाश मिश्र, पुलिस क्षेत्राधिकारी रामबहादुर सिंह, तहसीलदार दिनेशचंद, कोतवाली निरीक्षक श्यामजी यादव, करंडा थानाध्यक्ष दिलीप सिंह के साथ ही खानपुर, नंदगंज, बहरियाबाद, सादात, शादियाबाद, दुल्लहपुर के प्रभारी निरीक्षक, दो प्लाटून पीएसी, पीआरडी के जवानों के साथ महिला प्रभारी निरीक्षक ममता सिंह, दो दर्जन महिला आरक्षियों और बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी मौजूद रहे। मालूम हो कि वाराणसी से गोरखपुर तक फोरलेन का निर्माण कार्य होना है। औड़िहार बाजार में अतिक्रमण की वजह से निर्माण कार्य में दिक्कत आ रही थी। इस पर कार्यदाई संस्था ने औड़िहार में अतिक्रमण की शिकायत जिलाधिकारी से की। तत्कालीन जिलाधिकारी के बालाजी ने कई चक्र ग्रामीणों से बात की और निश्चित मुआवजा के लिए उपजिलाधिकारी, तहसीलदार के साथ बात की थी, लेकिन कुछ लोगों की हठधर्मिता के कारण हल नहीं निकल पा रहा था। दो दिन पूर्व स्थानीय लेखपाल अजीत सिंह और अन्य राजस्वकर्मियों द्वारा अतिक्रमणकारियों से सड़क के मध्य से दोनों तरफ 50 फीट अतिक्रमण स्वयं हटा लेने की अपील की गई थी। बावजूद इसके वह गंभीर नहीं हुए। शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक डा. अरविंद चतुर्वेदी ने सैदपुर में बैठक कर कानून व्यवस्था के लिए मीटिंग की थी। इस दौरान अतिक्रमण हटाने के संबंध में मातहतों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया था।
... और पढ़ें

कुएं में गिरने से युवक की मौत

गाजीपुर। सदर कोतवाली क्षेत्र के बिंदवलिया गांव में मंगलवार की सुबह कुएं में गिरने से एक युवक की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से शव को बाहर निकलवाया। पंचनामा के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।
बिंदवलिया गांव निवासी टेल्हू कुमार का पुत्र श्रवण कुमार (18) मंगलवार की सुबह घर से कुछ दूरी पर स्थित कुएं पर सुबह करीब साढ़े आठ बजे नहाने के लिए गया था। वह रस्सी में बाल्टी बांधकर पानी खींच रहा था। इसी दौरान कुएं में गिर गया। उसको गिरता देख वहां मौजूद कुछ लोग शोर मचाने लगे। यह खबर कुछ ही देर में चारों तरफ फैल गई और कुछ ही देर में मौके पर सैकड़ों लोग पहुंच गए। लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से काफी प्रयास के बाद शव को बाहर निकलवाया। शव पर नजर पड़ते ही परिवार के लोग चीख-पुकार करने लगे। पुलिस ने घटना के संबंध में पूछताछ किया तो परिजनों ने बताया कि बचपन से ही श्रवण एक बीमारी से पीड़ित था। शायद कुएं से पानी निकालने के दौरान उसे चक्कर आ गया हो और कुएं में गिर गया। परिवार वालों द्वारा पोस्टमार्टम न कराने की बात कहने पर पुलिस ने लिखा-पढ़ी के बाद पंचनामा कर शव को परिजनों को सौंप दिया। इस घटना से जहां मृतक के घर कोहराम मच गया, वहीं गांववासियों में शोक है।
... और पढ़ें

समोसा छानने के विवाद में युवक की हत्या

कठवामोड़। नोनहरा थाना क्षेत्र के बौरी पुलिया के पास मंगलवार की देर शाम एक चाय की दुकान पर जबरदस्ती समोसा छानने को लेकर दुकानदार से हुई कहासुनी के दौरान तीसरे युवक द्वारा हस्तक्षेप करने पर शराब के नशे में धुत युवकों ने छनौटा और ईंट से मारपीट कर हस्तक्षेप करने वाले युवक की हत्या कर दी। घटना के बाद हमलावर फरार हो गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने गिरफ्तारी की मांग को लेकर नोनहरा-कासिमाबाद मार्ग पर जाम लगा दिया। पुलिस ने समझा-बुझाकर एक घंटा बाद जाम समाप्त कराया। इस मामले में मृतक के पिता ने चार नामजद लोगों के खिलाफ तहरीर दी।
मालूम हो कि जानूपुर गांव निवासी राजनारायण बिंद का पुत्र संतोष बिंद (28) रोज की तरह बौरी पुल के पास स्थित रम्भू बिंद की चाय की दुकान चाय पीने मंगलवार की शाम गया था। दुकानदार करीब साढ़े छह बजे समोसा छान रहा था। इसी दौरान ठाड़ेबन गांव के चार युवक वहां पहुंचे और दुकानदार से हंसी-मजाक करते हुए छनौटा लेकर समोसा छानने लगे। दुकानदार द्वारा इसका विरोध करने पर भी वह नहीं मान रहे थे। इस पर वहां बैठे संतोष बिंद ने युवकों का विरोध किया। फिर क्या था, नशे में धुत युवक संतोष बिंद से भिड़ते हुए छनौटा और ईंट से उस पर ताबड़तोड़ वार करने लगे। गंभीर रूप से घायल होने पर संतोष की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद हमलावर युवक वहां से भाग निकले। जानकारी होते ही मौके पर सैकड़ों की संख्या में गांव के लोग पहुंच गए। मुआवजा और गिरफ्तारी की मांग को लेकर नोनहरा-कासिमाबाद मार्ग घटनास्थल के सामने सड़क को जाम कर दिया। जाम की सूचना मिलते ही नोनहरा, कासिमाबाद पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। आक्रोशित लोग जाम समाप्त करने के लिए तैयार नहीं थे। बाद में क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंचे और हमलावरों की गिरफ्तारी के साथ ही मुआवजा का आश्वासन किया। इस पर एक घंटा बाद जाम समाप्त हुआ। इस मामले में मृतक के पिता ने चार लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी। इस संबंध में थानाध्यक्ष बृजेश शुक्ला ने बताया कि समोसा छानने के विवाद में मारपीट हुई थी। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक के पिता की तहरीर के आधार पर चार लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी गई है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
... और पढ़ें

हिंदू पीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव के तहत मतदान आज

जमानिया। स्टेशन बाजार स्थित हिंदू स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के तहत बुधवार को मतदान कराया जाएगा। इसमें कुल 3171 छात्र मतदाता 11 प्रत्याशियों के भविष्य का फैसला करेंगे। दो पदों पर पहले से ही निर्विरोध चयन हो गया है। मतदान के लिए कुल सात बूथ बनाए गए हैं। इसके बाद मतगणना होगी तथा देर शाम तक विजेताओं के नाम की घोषणा भी कर दी जाएगी।
इस महाविद्यालय में कला एवं विज्ञान के प्रतिनिधि पद पर एक-एक प्रत्याशी होने के कारण उनका निर्विरोध चयन तय हो गया है। अध्यक्ष पद के तीन, उपाध्यक्ष पद के लिए दो, महामंत्री पद के लिए चार, पुस्तकालय मंत्री पद के लिए दो प्रत्याशी मैदान में हैं। मतदान सुबह आठ से एक बजे तक होगा। इसके बाद मतगणना अपराह्न दो बजे से शुरू हो जाएगी। मतगणना में सभी प्रत्याशियों की उपस्थिति अनिवार्य है। मतगणना संपन्न होते ही परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। छात्रसंघ निर्वाचन के लिए कुल 3171 मतदाता पंजीकृत हैं। मतदान के लिए सात मतदान केंद्र बनाए गए हैं। बूथ संख्या एक कक्ष संख्या एक में बीए भाग एक के सभी 677 छात्र मतदाता, बूथ संख्या दो कक्ष संख्या दो बीए भाग एक की सभी 392 छात्राएं, बूथ संख्या तीन बीए भाग दो कक्ष संख्या तीन सभी 532 छात्र मतदाता, बूथ संख्या चार बीए भाग दो कक्ष संख्या चार में सभी 335 छात्राएं, बूथ संख्या पांच, बीए भाग-तीन कक्ष हाल सभी 467 छात्र मतदाता, बूथ संख्या छह बीए भाग तीन कक्ष संख्या नौ सभी 321 छात्राएं मतदाता, बूथ संख्या सात बीएससी एक, दो तथा तीन, एमए हिंदी, भूगोल, अर्थशास्त्र प्रथम एवं अंतिम वर्ष सभी छात्र-छात्राएं अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।
... और पढ़ें

गोवंश की व्यवस्था न करने पर लगाया जाम

बिरनो। निराश्रित गोवंश पशुओं को प्रशासन द्वारा चारा-पानी की व्यवस्था न करने के विरोध में सोमवार को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा के सदस्य जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में गाजीपुर-मऊ मार्ग को जामकर प्रदर्शन करने लगे। इससे मार्ग पर आवागमन ठप हो गया। तहसीलदार और थानाध्यक्ष के आश्वासन पर तीन घंटा बाद जाम समाप्त हुआ।
गाजीपुर-मऊ मार्ग पर भड़सर बाजार में दिन में 11 बजे लगाए गए जाम और प्रदर्शन के दौरान संगठन के जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने कहा कि भड़सर बाजार में 200 की संख्या में गोवंश पशु सड़क पर ही महीनों से अपना ठिकाना बनाए हुए हैं और चारा-पानी के अभाव में उनकी मौत हो रही है। साथ ही किसानों की फसल को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। शुक्रवार को बीडीओ बिरनो से मिलकर पशुओं की व्यवस्था करने के लिए रविवार तक का अल्टीमेटम दिया था। बावजूद इसके निआश्रित पशुओं की कोई व्यवस्था नहीं की गई। जाम की वजह से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लगी रही और लोग परेशान रहे। इसकी जानकारी होते ही नायब तहसीलदार और बिरनो थानाध्यक्ष वसीम खान मौके पर पहुंचे। एक सप्ताह के अंदर गोवंश की उचित व्यवस्था करने का आश्वासन दिया। इस पर तीन घंटा बाद दो बजे जाम समाप्त हुआ। इस मौके पर गोलू सिंह, अमित सिंह, सूरज सिंह, रानू सिंह, भीम सिंह, शेषनाथ सिंह, भानू सिंह, अंकित सिंह, दया सिंह, अजय सिंह, बुलेट सिंह आदि उपस्थित थे।
... और पढ़ें

जिला स्तर पर एलईडी वैन से होगा योजना के शुभारंभ का सजीव प्रसारण

बिरनो के भड़सर गांव के पास छुट्टा पशुओं को लेकर गाजीपुर- मऊ हाईवे जाम करते ग्रामीण।
गाजीपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री की ओर से 25 अक्तूबर को लखनऊ में कन्या सुमंगला योजना का शुभारंभ किया जाएगा। इसका सजीव प्रसारण जिला स्तर पर एलईडी वैन तथा ब्लॉक स्तर पर
टीवी के माध्यम से कराकर आम जन को इस योजना के बारे में बताया जाएगा। इसके संबंध में सोमवार को जिलाधिकारी ओमप्रकाश आर्य की अध्यक्षता में राइफल क्लब के सभागार में बैठक हुई। इसमें उन्होंने बताया कि योजना के शुभारंभ के लिए जिला स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन जिला पंचायत के सभागार में किया गया है।
उन्होंने बताया कि योजना का मुख्य उद्देश्य कन्या भ्रूण हत्या को समाप्त करना, समान लैंगिक अनुपात स्थापित करना, बाल विवाह जैसी कुप्रथा को रोकना, बालिकाओं के स्वास्थ्य एवं शिक्षा को प्रोत्साहन देना, बालिकाओं को स्वावलंबी बनाने में सहायता प्रदान करना, बालिका के जन्म के प्रति समाज में सकारात्मक सोच विकसित करना है। इस योजना में पात्रता के लिए लाभार्थी
प्रदेश का निवासी तथा उसके पास राशन कार्ड/आधार कार्ड/वोटर पहचान पत्र/विद्युत/टेलीफोन का बिल मान्य होगा। उसकी पारिवारिक वार्षिक आय अधिकतम तीन लाख हो। परिवार में अधिकतम दो ही बच्चियों को योजना का लाभ मिलेगा। योजना में धनराशि का वितरण छह श्रेणियों में किया जाएगा। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी हरिकेश चौरसिया, प्रशिक्षु आईएएस प्रभास कुमार, सभी उपजिलाधिकारी, तहसीलदार, खंड विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, परियोजना निदेशक, डीआईओएस एवं संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
... और पढ़ें

ट्रेन से कटकर अधेड़ की मौत

देवकली। सैदपुर थाना क्षेत्र के तरांव गांव (बूढ़ीपुर) के पास रविवार की देर रात किसी ट्रेन से कटकर एक अधेड़ की मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
मालूम हो कि नंदगंज थाना क्षेत्र के देवकली गांव निवासी सुभाषचंद्र राम (50) रविवार की रात खाना खाने के बाद घर से निकले। जब काफी देर बाद भी नहीं लौटे तो परिवार के लोग परेशान हो गए। फिर सोचा कि शायद वह कहीं गए होंगे और अब-तब लौट आएंगे। सोमवार की सुबह सैदपुर कोतवाली क्षेत्र के तरांव गांव (बूढ़ीपुर) के पास लोगों ने रेलवे लाइन पर एक अधेड़ का शव देखा। कुछ ही देर में वहां लोगों की भीड़ लग गई। भीड़ में मौजूद एक व्यक्ति ने मृतक की पहचान सुभाषचंद्र राम के रूप में करते हुए इसकी जानकारी मृतक के परिवार वालों को दी। सूचना मिलते ही घर में कोहराम मच गया। परिवार के लोग चीख-पुकार करने लगे। परिजन मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी पुलिस को दी। जीआरपी ने परिवार के लोगों से पूछताछ करने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक सुभाषचंद्र मजदूरी करके अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। पत्नी ऊषा देवी, पुत्र दीपक, पुत्री सुलेखा, तिरंगा के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। घटना को लेकर लोगों में चर्चा होती रही। चर्चाओं में यह बात भी शामिल थी कि सुभाषचंद्र की पुत्री रेखा का पिछले चार दिनों से वाराणसी में उपचार चल रहा है इसको लेकर वह परेशान था। शायद इसी परेशानी के बीच रात में रेलवे लाइन की तरफ किसी कार्यवश गया हो ट्रेन की आवाज न सुनाई देने से उसकी जद में आ गया हो।
... और पढ़ें

मकान से हजारों रुपये नकदी सहित लाखों की चोरी

खानपुर। थाना क्षेत्र के पटना गांव में रविवार की रात चोरों ने एक मकान को खंगाला। इस दौरान 70 हजार नकदी सहित करीब पांच लाख के जेवरात और अन्य सामान उठा ले गए। पीड़ित की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की।
क्षेत्र के पटना गांव निवासी प्रधानाध्यापक सत्यप्रकाश यादव का परिवार रोज की तरह रविवार की रात भी खाना खाने के बाद सो गया। मकान के बाहर और कमरा में सो गए। देर रात किसी समय चोर मकान के पिछले हिस्से से अंदर घुस गए। जिस कमरा में सत्यप्रकाश यादव के पुत्र अभिषेक सो रहा था, उसका दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। बगल के कमरा में रखा आलमारी तोड़कर उसमें रखे सामानों के साथ ही चोर बक्सा को मकान के छत पर ले गए और उसे तोड़कर नकदी, जेवरात सहित अन्य सामान लेकर चम्पत हो गए। भोर में करीब चार बजे जगने पर सत्यप्रकाश ने पुत्र विवेक को किसी कार्यवश घर के अंदर भेजा तो उसने देखा कि आंगन में सामान बिखरा हुआ था। विवेक बड़े भाई अभिषेक को आवाज लगाई। बड़ा भाई कमरा से निकलना चाहा तो देखा कि दरवाजा बाहर से बंद था। उसके आवाज लगाने पर विवेक ने दरवाजा खोला। लोग कमरे में गए तो देखा कि सारा सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा। आलमारी खुली हुई है। छत पर पहुंचे तो देखा कि बक्सा टूटा पड़ा था और सामान गायब था। चोरी की जानकारी होते ही वहां पास-पड़ोस के लोगों की भीड़ लग गई। पीड़ित ने बताया कि चोर 70 हजार नकदी सहित चार किलो चांदी के आभूषण, तीन सिकड़ी, पांच अंगूठी सहित अन्य सोने के जेवरात साथ कुल पांच लाख का सामान ले गए हैं। सूचना पर मौके पर पहुंचे सिधौना चौकी इंचार्ज पूलचंद राम ने पीड़ित से पूछताछ करते हुए मामले की छानबीन की। इस संबंध में थानाध्यक्ष जितेंद्र दुबे ने कहा कि तहरीर मिली है। मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। जल्द ही चोरी का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।
... और पढ़ें

थानाध्यक्ष ने कराई प्रेमी युगल की शादी

दुल्लहपुर। पिछले दिनों घर से फरार हुए प्रेमी युगल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों के परिजनों के साथ ही संभ्रात लोगों के साथ थानाध्यक्ष ने पंचायत की। लड़का-लड़की के परिजनों द्वारा राजी होने पर सोमवार को थानाध्यक्ष ने थाना परिसर में प्रेमी युगल की शादी कराई। इस शादी के दर्जनों लोग साक्षी बने।
मालूम हो कि कुछ दिन पहले थाना क्षेत्र के बहलोलपुर गांव के बालिग प्रेमी-प्रेमिका घर से फरार हो गए थे। काफी खोजबीन के बाद भी पता न चलने पर दोनों के परिजनों ने थाने में तहरीर दी थी। पुलिस दोनों की तलाश में जुटी थी। इसी क्रम में रविवार को दोनों को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष राजेश त्रिपाठी ने दोनों की बरामदगी की सूचना परिजनों को दी। परिवार के लोग थाना पहुंचे। थानाध्यक्ष ने परिजनों के साथ ही संभ्रात लोगों के साथ पंचायत करते हुए प्रेमी युगल की शादी का प्रस्ताव रखा। उन्होंने कहा कि जब लड़का और लड़की वयस्क हैं और एक-दूसरे के साथ जीवन बिताने का निर्णय ले लिया है तो फिर शादी कराने में क्या दिक्कत है। थानाध्यक्ष की बात मानते हुए लड़का और लड़की के परिवार के लोग शादी के लिए राजी हो गए। इस पर सोमवार को थाना परिसर में आईटीआई के छात्र गोलू यादव और पूजा यादव की शादी कराई। इस मौके पर थानाध्यक्ष राजेश त्रिपाठी के साथ ही वहां मौजूद वर और वधू के परिजनों सहित अन्य लोगों ने दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद देते हुए मंगल की कामना की।
... और पढ़ें

हस्ताक्षर अभियान को छात्र-छात्राओं का मिला समर्थन

गाजीपुर। बांद्रा एक्सप्रेस एवं सुहेलदेव एक्सप्रेस को गाजीपुर से चलते रहने देने के पक्ष में अंतिम दिन पीजी कालेज और नगर के महुआबाग में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं सहित साढ़े तीन हजार लोगों ने हस्ताक्षर कर अभियान के पक्ष में आवाज बुलंद की।
पीजी कालेज में हस्ताक्षर अभियान का समर्थन करते हुए इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रनेता अभिषेक और पीजी कालेज के छात्र नेता विक्रम यादव ने कहा कि बलिया के सांसद विरेंद्र सिंह मस्त द्वारा बांद्रा और सुहेलदेव एक्सप्रेस ट्रेनों के बलिया से प्रस्तावित संचालन का हम लोग विरोध करते हैं। आयोजक समाजसेवी विवेक सिंह शम्मी ने कहा कि इन ट्रेनों का संचालन बंद होने से अन्य लोगों के साथ ही छात्र-छात्राओं को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। आज अभियान के अंतिम दिन महुआबाग और पीजी कालेज में लगे स्टाल पर छात्र-छात्राओं सहित साढ़े तीन हजार लोगों ने अपना हस्ताक्षर कर समर्थन प्रदान किया। बताया कि 22 अक्तूबर को दिन में 11 बजे जिलाधिकारी को दस हजार हस्ताक्षर के साथ ही गाजीपुर से ही ट्रेनों के चलते रहने देने संबंधित पत्रक जिलाधिकारी के माध्यम से डीआरएम वाराणसी, रेल मंत्रालय भारत सरकार तथा प्रधानमंत्री कार्यालय वाराणसी (पीएमओ) को सौंपा जाएगा। अगर पांच नवंबर तक मांग पूरी नहीं होती है तो छह नवंबर से रेलवे स्टेशन पर अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन शुरु किया जाएगा। इस अवसर पर छात्र नेता राहुल सिंह, शशांक पांडेय, शिवांगी सिंह, मानसी यादव, शिवानी मिश्रा, छात्र नेता प्रदीप यादव, मुलायम, संदीप यादव, उजाला जायसवाल, ओमकार यादव, मो. सैफ आदि उपस्थित थे।
... और पढ़ें

अव्यवस्थाओं के बीच शुरू हुई परीक्षा

गाजीपुर। जिले में संचालित प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों की अर्द्धवार्षिक परीक्षा सोमवार को अव्यवस्थाओं के बीच शुरू हुई। बच्चों के बैठने की व्यवस्था सही न होने तथा कई विद्यालयों पर परीक्षा शुरू कराने में भी विलंब हुआ। परीक्षा के निरीक्षण की जिम्मेदारी जिन अधिकारियों पर सौंपी गई थी, उनका कहीं अता-पता नहीं था।
जिले में प्राथमिक के 1953 और 802 उच्च प्राथमिक विद्यालय हैं। इन विद्यालयों के अलावा 14 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय संचालित हैं। इन सभी विद्यालयों के बच्चों की अर्द्धवार्षिक परीक्षा एक साथ शुरू हुई है। इन विद्यालयों के लगभग सवा दो लाख बच्चे परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा के पहले दिन आज प्राथमिक स्तर पर सुबह की पाली में हिंदी और शाम की पाली में संस्कृत की परीक्षा हुई। इस स्तर पर मंगलवार को गणित और शाम को हमारा परिवेश की परीक्षा होगी। जबकि उच्च प्राथमिक स्तर पर आज सुबह की पाली में हिंदी की परीक्षा हुई और सायं की पाली में सामाजिक विषय की परीक्षा कराई गई। इस स्तर पर मंगलवार को गणित और सायं की पाली में खेल एवं स्वास्थ्य की परीक्षा होगी। बाढ़ प्रभावित विद्यालयों में परीक्षा कराना मुश्किल हुआ। उन विद्यालयों में सादात ब्लाक का प्राथमिक विद्यालय बक्सूपुर और मनिहारी ब्लाक का प्राथमिक विद्यालय सराय कुबरा शामिल है। इन दोनों विद्यालयों के परिसर में पानी था लेकिन प्रधानाध्यापकों ने किसी तरह व्यवस्था करके परीक्षा को कराया। बेसिक स्तर की इस अर्द्धवार्षिक परीक्षा का पेपर पहली बार डायट से हर ब्लाक को वितरित किया गया। इसमें पेपर ले जाने में समंन्वयकों और विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।
शहर के बड़ीबाग स्थित  अधीक्षण अभियंता कार्यालय परिसर में राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स
शहर के बड़ीबाग स्थित अधीक्षण अभियंता कार्यालय परिसर में राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स - फोटो : GHAZIPUR
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree