विज्ञापन
विज्ञापन
पौराणिक कथा से जानें कब और कैसे उत्पन्न हुए थे राहु केतु
astrology

पौराणिक कथा से जानें कब और कैसे उत्पन्न हुए थे राहु केतु

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

एटा: प्रधान ने घर में घुसकर अंधाधुंध बरसाईं गोलियां, युवक की हत्या, दो लोग घायल

एटा जिले के गांव शीतलपुर के ग्राम प्रधान ने पुत्रों और भाइयों के साथ मिलकर सोमवार देर रात ताबड़तोड़ फायरिंग कर एक युवक की हत्या कर दी। वहीं घटना में दो लोग घायल हुए हैं। प्रधान समेत छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 

थाना कोतवाली नगर के गांव शीतलपुर निवासी वीरपाल सिंह पुत्र मुलायम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जबकि चरन सिंह पुत्र अरब सिंह व अनिल कुमार पुत्र राजेंद्र प्रकाश घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

घायल चरन सिंह ने बताया कि प्रधान भूपेंद्र सिंह पुत्र राजबहादुर और इनके पुत्र मयंक, शशांक, भाई नागेंद्र, नागेंद्र का पुत्र रजत और रामू पुत्र राधेश्याम ने सोमवार देर रात वीरपाल के घर पर हमला कर दिया। हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। 
... और पढ़ें

नूतन यादव हत्याकांड: हत्यारोपी की तलाश में आगरा, मथुरा और दिल्ली में छापेमारी

एटा के महिला थाना परिसर स्थित आवास में सहायक अभियोजन अधिकारी नूतन यादव की गोलियों से भूनकर हत्या करने वाला अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस की चार टीमें आगरा, मथुरा और दिल्ली में धनपाल की तलाश में छापेमारी कर रही हैं। 

पुलिस की तलाश का केंद्र नामजद मुख्य आरोपी के रिश्तेदार, परिचित और दोस्त हैं। हालांकि दूसरे आरोपी को पुलिस ने मंगलवार शाम को ही हिरासत में ले लिया था। वहीं आगरा से हिरासत में लिए गए मुख्य आरोपी की पत्नी और रिश्तेदारों से पुलिस ने बुधवार को दिनभर पूछताछ की। 

हत्याकांड के खुलासे के लिए एसएसपी स्वप्निल ममगाई ने चार टीमों को लगाया है। इन टीमों में एक टीम सीओ सिटी, दूसरी सीओ सदर, तीसरी इंस्पेक्टर नगर और चौथी टीम स्वाट टीम है। पुलिस धनपाल तक पहुंचने के लिए सर्विलांस का भी सहारा ले रही है।
... और पढ़ें

एटा: पुलिस लाइन में महिला अधिकारी की बेरहमी से हत्या, चेहरे और सिर में मारी गईं पांच गोलियां

एटा में एक महिला अधिकारी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। मंगलवार की सुबह उनका शव सरकारी आवास में पड़ा मिला। महिला को पांच गोलियां मारी गई हैं। सूचना मिलते ही पुलिस अफसर मौके पर पहुंच गए। जांच की जा रही है। 

आगरा जिले के बरहन थाना क्षेत्र के गांव खुशहालपुर निवासी नूतन यादव (35) पुत्री जगदीश प्रसाद यादव एपीओ (सहायक अभियोजन अधिकारी) पद पर एटा के जलेसर न्यायालय में कार्यरत थी। पुलिस लाइन स्थित सरकारी आवास में भाई के साथ रहती थी। 

सोमवार को भाई घर चला गया। आवास पर वो अकेली थी। मंगलवार की सुबह पहुंची काम करने वाली महिला ने कमरे के अंदर खून से लथपथ उनका शव पड़ा था। वो चीख पड़ी। महिला के चिल्लाने की आवाज सुन आसपास के लोग निकल आए। 
... और पढ़ें

एटा: कॉलेज के पीछे पेड़ से लटका मिला किशोरी का शव, दो युवकों पर हत्या का आरोप

एटा जिले के राजा का रामपुर कस्बे में शनिवार की सुबह एक किशोरी का शव पेड़ से लटका मिलने से सनसनी फैल गई। मृतका के पिता ने कस्बे के ही दो युवकों पर हत्या का आरोप लगाया है। उनकी तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। आरोपियों की तलाश में जुटी है। 

16 वर्षीय किशोरी कस्बे के मोहल्ला मालियान की रहने वाली थी। उसके पिता का आरोप है कि पुत्री को शनिवार तड़के तकरीबन चार बजे कस्बा के ही सलमान पुत्र शकील और शेर खां पुत्र चमन खां घर से बहला-फुसलाकर ले गए थे। इसके बाद दोनों ने मिलकर बेटी की हत्या कर दी। 


वारदात को आत्महत्या दर्शाने के लिए शव को बीडीआरएस इंटर कॉलेज के पीछे एक पेड़ से लटका दिया गया। सुबह लोग घूमने निकले तो किशोरी का शव लटका देखा। पेड़ से शव लटका मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने के बाद काफी संख्या में लोग पहुंच गए।
... और पढ़ें
घटनास्थल पर जांच करती पुलिस घटनास्थल पर जांच करती पुलिस

एटा: घर के नजदीक नाली में लापता व्यापारी का शव मिलने से सनसनी, हत्या की आशंका

एटा कोतवाली नगर क्षेत्र में शनिवार की सुबह एक व्यापारी का शव नाली में मिलने से सनसनी फैल गई। घंटाघर स्थित जैन गली निवासी व्यापारी शुक्रवार की रात नौ बजे घर से निकला था। इसके बाद नहीं लौटा। परिजन रातभर तलाश करते रहे। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। पुलिस जांच कर रही है। 

किराना व्यापारी पीयूष जैन (38) पुत्र प्रद्धुमन जैन का शव शनिवार की सुबह मोहल्ले में ही नाली में पड़ा मिला। मृतक के चचेरे भाई राजीव जैन ने बताया कि शुक्रवार की रात करीब नौ बजे घर से निकलते समय पीयूष ने बताया था कि पांच मिनट में लौटकर आ रहा हूं। 


जब वह काफी देर तक वापस नहीं आया तो तलाश शुरू की गई, लेकिन कोई सुराग नहीं लग सका। शनिवार की सुबह से ही तलाश फिर से शुरू कर दी गई। इसी बीच नाली में पीयूष का शव मिला। गले में एक कपड़ा लिपटा मिला है और चोट के निशान भी हैं। इसे देखते हुए हत्या की आशंका से इनंकार नहीं किया जा सकता। 

राजीव जैन ने कहा कि पीयूष की हत्या की गई है। थाना प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि व्यापारी का शव नाली में मिला है। परिजनों की ओर से हत्या की आशंका जताई है। अभी तहरीर नहीं दी गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।
... और पढ़ें

गुरु-शिष्य का रिश्ता हुआ कलंकित, ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक ने किया छात्रा का यौन शोषण

गुरु-शिष्य का रिश्ता एक बार फिर कलंकित हुआ है। एटा में एक छात्रा को कोचिंग सेंटर के शिक्षक ने अपने जाल में फंसा लिया। शादी का झांसा देकर एक वर्ष तक उसके साथ दुष्कर्म किया। छात्रा ने दबाव बनाया तो शिक्षक शादी से मुकर गया। पीड़िता की ओर से नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 

थाना बागवाला में एक छात्रा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीड़ित इंटरमीडिएट की छात्रा है। उसने बताया कि वो करतला स्थित एक कोचिंग सेंटर पर ट्यूशन पढ़ने जाती थी। कोचिंग सेंटर के एक शिक्षक ने पहले अपने जाल में फंसाया और फिर शादी का झांसा देकर कई बार शारीरिक संबंध बनाए। 

छात्रा ने शिक्षक से शादी करने की बात कही तो वो टाल-मटोल करने लगा। जब शादी का दबाव बनाया तो उसने साफ इंकार कर दिया। इस पर छात्रों ने शिक्षक की करतूत के बारे में परिजनों को बताया। पीड़िता की आपबीती सुनकर परिजन सन्न रह गए। 

ये भी पढ़ें- 
मैनपुरीः देवर ने किया भाभी से दुष्कर्म, ससुरालीजनों ने नहीं दिया पीड़िता का साथ ... और पढ़ें

एटा: युवकों ने बाइक शोरूम पर मचाया उत्पात, मैनेजर को पीटा, फायरिंग-तोड़फोड़

एटा के गंगानगर स्थित बाइक शोरूम पर मंगलवार को युवकों ने फायरिंग के बाद तोड़फोड़ कर दी। इतना ही नहीं मैनेजर को भी पीटा। सूचना पर पहुंचे एएसपी और सीओ ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

कोतवाली देहात क्षेत्र के गंगानगर में बालमुकुंद मोटर्स शोरूम है। मैनेजर निशांत सिंह पुत्र बेग सिंह निवासी एमपी नगर ने बताया कि मंगलवार दोपहर को शोरूम पर कुछ युवक बाइकों से आए। युवकों ने कुछ दिन पूर्व शोरूम से बाइक खरीदी थी। 

इसके बदले में दूसरी बाइक देने की मांग करने लगे। मैनेजर ने विरोध किया तो युवकों ने मारपीट कर दी। शोरूम का शीशा तोड़कर फायरिंग कर दी। आरोपियों ने मैनेजर से रुपयों की मांग भी की। सूचना पर एएसपी संजय कुमार और सीओ देवानंद पहुंच गए।

ये भी पढ़ें- 
ग्रामीणों ने गो तस्कर बताकर राजस्थान के पशुपालकों को पीटा, दहशत में आईं परिवार की महिलाएं
  ... और पढ़ें

सनसनीखेज खुलासा: पानी गंदा करने पर महिला ने पीटा तो नाबालिग ने उसकी बेटी को मार डाला

युवकों ने तोड़ा शोरूम के दरवाजे का कांच
एटा में 11 वर्षीय लड़की की हत्या करने वाला 15 साल का किशोर निकला। उसने बदले की आग में लड़की को दुष्कर्म करने के उद्देश्य से खेत में दबोचा था। जब दुष्कर्म में सफल नहीं हुआ तो भेद खुलने के डर से उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। सोमवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या का खुलासा किया है। 

एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि थाना बागवाला के एक गांव में खेत पर काम कर रहे माता-पिता को पानी देने गई लड़की की शनिवार को हत्या कर दी थी। पुलिस ने 48 घंटे के अंदर हत्यारोपी 15 साल के किशोर को गिरफ्तार कर लिया है। 

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि लड़की की मां ने पानी गंदा करने का आरोप लगाकर एक माह पहले पिटाई की थी। लड़की के भाई ने भी आरोपी को पीटा था। इसी बात को लेकर बदले की आग में किशोर जलने लगा। उसने बदला लेने की ठान ली। 

ये भी पढ़ें-
पापा को पानी देने गई थी बेटी, खेत में इस हालत में मिली लाश, दहला लोगों का दिल  ... और पढ़ें

एटा: तांत्रिकों ने पति को किया बेहोश, पत्नी के साथ किया सामूहिक दुष्कर्म, रिपोर्ट दर्ज

एटा में बीमार बच्चे की झाड़ फूंक कराने आई एक महिला के साथ दो तांत्रिकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। महिला के साथ आए पति को बेहोश करने के बाद वारदात को अंजाम दिया गया। पति के होश में आने पर पत्नी ने घटना बताई। पीड़ित दंपती ने तांत्रिकों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 

थाना निधौली कलां के गांव पृथ्वीपुर निवासी विजय सिंह पुत्र सीताराम झाड़-फूंक करता है। 27 सितंबर को उसके पास जनपद हाथरस, थाना सिकंद्राराऊ क्षेत्र के एक गांव की महिला अपने पति के साथ बीमार बच्चे की झाड़-फूंक कराने आई थी। 

तांत्रिक ने महिला के पति को कुछ सुंघाकर बेहोश कर दिया। इसके बाद तांत्रिक ने अपने दूसरे साथी सूरजपाल पुत्र मोहन लाल के साथ मिलकर महिला के से सामूहिक दुष्कर्म किया। पति के होश में आने पर महिला ने अपने साथ हुए दुष्कर्म की वारदात बताई तो उसके होश उड़ गए। 

पीड़ित थाना निधौली कलां पहुंचे और आरोपी तांत्रिकों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार त्यागी ने बताया कि महिला ने दो तांत्रिकों पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। पीड़ित की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की है। जांच की जा रही है। 
... और पढ़ें

एटा: सट्टा विवाद में चलीं गोलियां, दहशत में आए लोग, चार आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज

एटा के जैथरा में शुक्रवार की सुबह दो पक्षों के बीच हुए विवाद के बाद गोलियां चल गईं, जिससे कस्बे में दहशत फैल गई। सूचना पर पुलिस पहुंची तब तक आरोपी फरार हो गए। चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। 

घटना से दहशत में आए लोगों ने अपनी दुकानें बंद कर दी। एक पक्ष द्वारा दी गई धमकी के कारण दोपहर तक बाजार नहीं खुला। वहीं इलाके में पुलिस फोर्स तैनात है। झगड़े की वजह तीन माह पुराना मामला बताया गया है। 

ये भी पढ़ें-
मथुरा: शराबी ने चाकू दिखाकर मदारी से छीना बंदर, जमीन पर पटक-पटककर तोड़ डाले पैर

थाना जैथरा कस्बा क्षेत्र के मोहल्ला शास्त्री नगर मैन बाजार निवासी रजत गुप्ता पुत्र बाबू गुप्ता और प्रिंस पुत्र अनुपम निवासी मोहल्ला तुलसी नगर के बीच तीन माह पूर्व किसी बात को लेकर पेट्रोल पंप पर झगड़ा हुआ था।  ... और पढ़ें

एटा में बदमाशों ने दिनदहाड़े की लूट, रिटायर्ड फौजी से 40 हजार नकदी छीनकर फरार

एटा में बदमाशों ने सोमवार को दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम दिया। बाइक सवार बदमाश रिटायर्ड फौजी से 40 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। वारदात से इलाके में दहशत में फैल गई। पीड़ित ने थाने में तहरीर दी है। 

अलीगंज कस्बा स्थित एसबीआई शाखा से पूर्व सैनिक श्याम सिंह पुत्र सोवरन सिंह ने 40 हजार रुपये निकाले और थैले में रखकर पत्नी राजरानी के साथ बाहर निकल आए। बुजुर्ग दंपती नगर पालिका वाली गली से होकर पैदल जा रहे थे। 

इसी दौरान बाइक सवार दो लुटेरों ने रुपयों से भरा थैला को लूट लिया और फरार हो गए। चीख पुकार मची तो आसपास के लोग एकत्रित हो गए। लेकिन तब तक लुटेरे फरार हो चुके थे। सूचना पर पहुंची पुलिस को पीड़ित ने पूरी घटना बताई। 

अलीगंज थाना प्रभारी निरीक्षक पंकज मिश्रा ने बताया कि पूर्व सैनिक से दो बाइक सवार बदमाशों ने 40 हजार रुपये लूटे हैं। पीड़ित की ओर से तहरीर मिली है, उसके आधार पर लूट की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। बदमाशों की तलाश की जा रही है। 
... और पढ़ें

एटा: किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, आरोपियों ने कई दिनों तक कमरे में रखा कैद, रिपोर्ट दर्ज

एटा जिले में एक किशोरी को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोप है कि गांव के कुछ लोगों ने किशोरी को कई दिनों तक बंधक बनाकर रखा। उसके साथ दुष्कर्म किया गया। मामले में पुलिस पर भी लापरवाही बरतने के आरोप लगे हैं।  

पीड़ित पक्ष ने मंगलवार को एसएसपी से मामले की शिकायत की। पीड़ित के पिता ने थाना प्रभारी पर दुष्कर्म की रिपोर्ट नहीं लिखने का आरोप लगाया। उच्चाधिकारियों के आदेश पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। बुधवार को कोर्ट में पीड़ित किशोरी के बयान भी कराए गए। 

थाना मारहरा क्षेत्र के एक गांव निवासी किशोरी के पिता का आरोप है कि उसकी 17 वर्षीय पुत्री को बहला फुसलाकर गांव के ही चार लोग ले गए थे। उक्त लोगों ने बंधक बनाकर किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म किया। पीड़ित किसी तरह से आरोपियों के चंगुल से छूटकर आई तो उसने आपबीती परिजनों को बताई। 
... और पढ़ें

एटा: कंपाउंडर ने कराई थी डॉक्टर के घर में लूट, ऐसे खुला राज, दो लुटेरे गिरफ्तार

एटा शहर में पिछले दिनों हड्डी रोग विशेषज्ञ के यहां हुई लूट का खुलासा पुलिस ने शुक्रवार को कर दिया। मामले में पुलिस ने कंपाउंडर सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उसने अपने भाई व अन्य साथियों संग मिलकर लूट को अंजाम दिया था। लूटी गई नकदी भी बरामद कर ली गई है।
 
एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि थाना कोतवाली नगर के आगरा रोड स्थित रश्मिलोक टाकीज के पास डॉ. वीरेंद्र पाल का अस्पताल है, जिसमें कंपाउंडर निर्मल पुत्र ज्ञान सिंह निवासी नगला कंचन, थाना कोतवाली देहात काम करता था। 

28 अगस्त को डॉक्टर दंपत्ति मेंहदीपुर बालाजी दर्शन करने चले गए। इसी का फायदा उठाकर कंपाउंडर निर्मल ने लूट की साजिश रच डाली। 30 अगस्त की रात को उसने अपने साथियों को बुलाकर 40 हजार रुपये नकदी, 12 तोला सोना लूट लिया। 
... और पढ़ें
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन