विज्ञापन

एटा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

प्रधानाचार्य चार वर्ष तक करता रहा छात्रा से दुष्कर्म, पीड़िता का आरोप कहा- कहीं और शादी नहीं होने दूंगा...

अनुसूचित जाति की छात्रा से एक प्रधानाचार्य चार वर्ष से दुष्कर्म करता रहा। छात्रा के परिजनों ने उसकी शादी तय कर गोद भराई की रस्म कराई तो इसकी भनक प्रधानाचार्य को लग गई। आरोप है कि उसने युवती के मंगेतर को बुलाकर कहा ‘छात्रा मेरी है, मेरी ही रहेगी, मैं उसकी शादी नहीं होने दूंगा।’ युवक ने आरोपी प्रधानाचार्य की बातचीत का वीडियो बना लिया। शुक्रवार को छात्रा ने एसएसपी से मिलकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। पुलिस आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

कस्बा निधौलीकलां के एक स्कूल के प्रधानाचार्य पर गंभीर आरोप लगाते हुए छात्रा ने एसएसपी को शिकायती पत्र दिया। छात्रा का आरोप है कि वर्ष 2017 में वह कक्षा नौ की छात्रा थी और तब उसकी उम्र 16 वर्ष थी। प्रधानाचार्य ने ट्यूशन पढ़ाने के बहाने उसे एक दिन रोक लिया। भोजन में नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया। इसके बाद उसने दुष्कर्म किया और वीडियो बना ली। वीडियो वायरल करने और परिजनों की हत्या करने की धमकी देकर वह अब तक दुष्कर्म करता रहा।

बताया कि आगरा निवासी एक युवक से छात्रा की शादी तय हो गई और 18 अक्तूबर को उसकी गोद भराई की रस्म भी हो गई। इसकी जानकारी आरोपी प्रधानाचार्य को हुई तो 22 अक्तूबर को उसने छात्रा को विद्यालय बुलाया और फिर दुष्कर्म किया। धमकी दी कि अगर कहीं शादी की तो तुझे और तेरे परिजनों को मार दूंगा। 
... और पढ़ें

एटा: कुएं में युवक की अधजली लाश मिलने से सनसनी, 14 अक्तूबर से था लापता, हत्या की आशंका

एटा जिले के थाना अलीगंज क्षेत्र में शुक्रवार को युवक का अधजला शव मिलने से सनसनी फैल गई। युवक करीब 20 दिन पूर्व रहस्यमय तरीके से लापता हो गया था। उसके भाई ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आशंका जताई रही है कि युवक की हत्या कर शव को जलाकर फेंका गया है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।  

थाना अलीगंज क्षेत्र के गांव किनौड़ी निवासी यशपाल उर्फ मंगल सिंह (37) लायक सिंह का अधजला शव गांव के बाहर कुंए से बरामद किया गया। कुएं से दुर्गंध आने के बाद ग्रामीण यहां पहुंच और अंदर अधजला शव देखकर होश उड़ गए। पुलिस को खबर देकर शव निकाला गया तो कपड़े और चप्पल के आधार पर उसकी पहचान मंगल सिंह के रूप में हुई। 


मृतक के भाई शिशुपाल सिंह यादव ने बताया कि मंगल सिंह 14 अक्तूबर को पड़ोसी गांव टपुआ जाने की कहकर घर से गया था। इसके बाद उसका कोई पता नहीं चला। परिजन तलाशते रहे। जब कोई पता नहीं चला तो 17 अक्तूबर को थाना अलीगंज में गुमशुदगी दर्ज कराई गई। 
... और पढ़ें

एटा: 600 रुपए को लेकर बाजार में व्यापारियों के बीच मारपीट, मची भगदड़

एटा कोतवाली नगर के बाजार बाबूगंज में गुरुवार को 600 रुपये के लेनदेन को लेकर दो समुदायों के व्यापारियों के बीच मारपीट हो गई। इससे बाजार में भगदड़ मच गई। धड़ाधड़ दुकानों के शटर गिर गए। सूचना मिलते ही काफी संख्या में पुलिस पहुंच गई। पीड़ित व्यापारी की ओर से तहरीर देकर सात नामजद और 15 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है, तीन आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

शहर के कॉस्मेटिक और कपड़ा बाजार बाबूगंज में फड़ लगाकर व्यापार करने वाले दीपक गुप्ता पुत्र सुरेंद्र गुप्ता निवासी भगीपुर की ओर से तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोप है कि अदनान, सैफ पुत्र नदीम, शादाब पुत्र नईम, अरमान पुत्र परवेज, परवेज, नदीम, अरशद सहित 10-15 अज्ञात लोग लाठी डंडा लेकर फड़ पर आए और मारपीट करने लगे। बचाने आए अजय गुप्ता और शिवा के साथ भी मारपीट की गई।
 

दूसरे पक्ष की ओर से भी मारपीट का आरोप लगाया गया है। दोनों पक्षों के बीच में हुई मारपीट के बाद बाजार के व्यापारियों ने अपनी दुकानों के शटर गिरा दिए थे। पुलिस को खबर मिली तो एएसपी ओपी सिंह, सीओ सिटी राजकुमार, सीओ इरफान नासिर खां, सीओ सकीट देवआनंद, कोतवाली नगर और कोतवाली देहात पुलिस के साथ बड़ी संख्या में फोर्स पहुंच गया। 
... और पढ़ें

एक लाख में हत्या का सौदा: पति को रास्ते से हटाने के लिए रची खूनी साजिश, ट्रक से कुचलकर मार डाला, तीन गिरफ्तार

एटा के थाना मलावन क्षेत्र में हाईवे स्थित गांव सेंथरी के पास करीब 15 दिन पूर्व जयप्रकाश निवासी पोस्ट ऑफिस वाली गली खंदारी थाना हरीपर्वत आगरा की हत्या ट्रक से कुचलकर की गई थी। हत्या किसी और ने नहीं बल्कि पत्नी ने ही सुपारी देकर कराई थी। पुलिस ने पत्नी सहित तीन को गिरफ्तार कर खुलासा किया है। एसएसपी उदय शंकर सिंह ने बताया कि 17 सितंबर की रात जयप्रकाश की हत्या पत्नी रेनू उर्फ पूजा ने सुपारी देकर कराई थी। इसका खुलासा सर्विलांस की मदद से कर दिया गया है। हत्या में शामिल शैलेंद्र उर्फ शैलेष व विजय सिंह निवासी जिलही थाना बेवर जिला मैनपुरी और पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो आरोपी नीशू निवासी नगला टाकन थाना बेवर जिला मैनपुरी और मनोज  निवासी अहमदपुर करुआमई थाना बेवर जिला मैनपुरी फरार हैं।
... और पढ़ें
एटा: पुलिस ने पकड़े हत्या के आरोपी एटा: पुलिस ने पकड़े हत्या के आरोपी

एटा: जिला कारागार से आगरा के चिकित्सक से मांगी दस लाख की चौथ

एटा जिला कारागार में बंद सजायाफ्ता कैदी ने आगरा के एक चिकित्सक से दस लाख रुपये की चौथ मांगी है। ऐसा न करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। चिकित्सक को जेल के लैंडलाइन नंबर से फोन किया गया था। चिकित्सक ने व्हाट्सएप पर एसएसपी एटा से मामले की शिकायत की। जानकारी पर जेल अधीक्षक रात में ही जेल पहुंचे। उन्होंने कहा कि आरोपी सहित दोषी कारागार कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

एटा जिला कारागार में थाना जैथरा के गावं निजामाबाद निवासी अनिल पांडेय एक मामले में सजायाफ्ता है। आरोप है कि अनिल ने शुक्रवार को एटा जेल से आगरा के आयुष्मान हॉस्पिटल के मालिक चिकित्सक संजीव यादव को मोबाइल पर फोन किया और दस लाख रुपये की मांग की। धमकी दी कि ऐसा न करने पर अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें।

चिकित्सक डॉ. संजीव ने मामले की जानकारी एसएसपी एटा सुनील कुमार सिंह को व्हाट्सएप पर दी। इस पर एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने कहा कि चिकित्सक को आगरा के संबंधित थाने में मुकदमा दर्ज कराना चाहिए। जांच में एटा की पुलिस पूरा सहयोग करेगी। वहीं जेल अधीक्षक पीपी सिंह ने बताया कि अनिल पांडेय जिला कारागार में सजायाफ्ता कैदी है।

कोरोना संक्रमण काल में शासन द्वारा बंदियों और कैदियों के परिजनों को मिलने पर रोक है। सुविधा बतौर सप्ताह में तीन दिन पांच-पांच मिनट के लिए कैदियों की परिजनों से फोन पर वार्ता कराई जाती है। कैदी ने इसका फायदा उठाकर आगरा के चिकित्सक से चौथ मांगी। उन्होंने कहा कि वह स्वयं मामले की जांच कर रहे हैं। दोषी कारागार कर्मचारियों सहित कैदी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

एटा: छात्रा का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म, दो आरोपी गिरफ्तार

एटा जनपद में बुधवार को छात्रा का अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने आई है। थाना बागवाला क्षेत्र के एक कॉलेज से घर लौट रही छात्रा का ऑटो सवार दो युवकों ने अपहरण कर लिया। छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। छात्रा की चीख पुकार पर आस पास के लोग पहुंच गए। आरोपी धमकी देकर भागने लगे, तभी स्थानीय लोगों ने पुलिस को खबर दे दी गई। पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों आरोपियों को अपहरण में प्रयुक्त किए गए ऑटो सहित गिरफ्तार कर लिया। 


थाना बागवाला क्षेत्र स्थित गोलाकुंआ से ऑटो में सवार हुई स्नातक की छात्रा का बुधवार दोपहर घर लौटते समय अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म किया गया। पुलिस ने अपहरण और सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी राजा पुत्र सुभाष चन्द्र और दिनेश पुत्र साहब सिंह निवासी हरनावली थाना बागवाला को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि छात्रा गोलाकुंआ से अपने घर जाने के लिए ऑटो में बैठी थी, तभी दोनों ने उसके साथ दुष्कर्म करने का इरादा बनाया। छात्रों को अपहरण होने का एहसास नहीं होने नहीं दिया और एक स्कूल के पीछे ले जाकर दोनों ने बारी-बारी से दुष्कर्म किया। 

प्रेमिका की शर्त पूरी करना चाहता था प्रेमी, रेत दिया सहेली का गला, सनसनीखेज हत्याकांड का ऐसे हुआ खुलासा 

सीओ सिटी राजकुमार सिंह ने बताया है कि बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा का अपहरण कर लिया गया था, छात्रा ने बताया कि उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। ग्रामीणों की ओर से सूचना मिलने के बाद थानाध्यक्ष रामकेस सिंह राजपूत मौके पर पहुंचे और आरोपियों की घेराबंदी करके गिरफ्तार कर लिया। अपहरण में प्रयुक्त ऑटो भी बरामद कर लिया है। 


स्नातक की छात्रा कॉलेज से घर लौट रही थी तभी ऑटो में छात्रा का अपहरण कर लिया गया। छात्रा की ओर से सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया गया है। छात्रा का डाक्टरी परीक्षण कराया गया है और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अपहरण में प्रयुक्त ऑटो बरामद कर लिया है। ओपी सिंह, एएसपी ... और पढ़ें

यूपी: लव जिहाद के पांच आरोपियों पर पुलिस ने घोषित किया 25-25 हजार रुपये का इनाम

उत्तर प्रदेश के एटा जनपद में लव जिहाद के पांच आरोपियों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। पुलिस इस मामले में अब तक महिला सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। मुख्य आरोपी सहित पांच फरार हैं, जिनकी तलाश में दबिश दे रही है। 

थाना जलेसर में दर्ज लव जिहाद के मामले में पुलिस ने शनिवार को महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस गिरफ्त में आए साजिशकर्ता कासगंज के दो सगे भाई भी शामिल हैं। मामले में तीन महिलाओं सहित छह नामजद और दो अज्ञात शामिल हैं। 


संबंधित खबर- 
लव जिहाद: पुलिस ने तीन और आरोपी किए गिरफ्तार, अब तक छह लोग भेजे जेल

एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि जिले में लव जिहाद के पहले मामले में आरोपी महफूज, फैजान पुत्र मोहम्मद रफीक निवासी लालकुआं थाना गंजडुंडवारा कासगंज और निशा पत्नी मोहम्मद नाजिर निवासी मोहल्ला छत्ता थाना जलेसर शनिवार को कस्बा जलेसर स्थित अवागढ़ चौराहा से गिरफ्तार कर लिया गया। 
... और पढ़ें

जयमाल के बाद दूल्हा बरात सहित हुआ 'लापता', शादी के मंडप में इंतजार करती रह गई दुल्हन

लव जिहाद: पुलिस ने पकड़े आरोपी
एटा जिले में जयमाल के बाद बिना शादी किए दूल्हा मंडप से बरात सहित फरार हो गया। थाना अवागढ़ क्षेत्र में बुधवार की रात बुलंदशहर से बरात आई थी। बरात की अगुवाई करने के बाद घुड़चढ़ी और जयमाला का कार्यक्रम हुआ। बात बाइक की मांग पूरी न होने पर बिगड़ गई और दूल्हा बरात सहित बिना शादी के ही फरार हो गया। लड़की पक्ष की ओर से थाने में जाकर मामले की सूचना दी गई। 

थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती की शादी हरेंद्र सिंह पुत्र मलखान सिंह से तय हुई थी। हरेंद्र सिंह जिला बुलंदशहर थाना डिबाई क्षेत्र के गांव असदपुर का रहने वाला है। दूल्हा बुलेट बाइक की मांग पूरी नहीं होने पर बिना शादी के ही बरात लेकर अपने गांव लौट गया। 


लड़की के पिता ने बताया कि बरात गांव पहुंची और अगुवाई कर घुड़चढ़ी और जयमाल का कार्यक्रम संपन्न हुआ। बरात को दावत खिलाई और इसके बाद भात के कार्यक्रम में व्यस्त हो गए। भात का कार्यक्रम निपटने के बाद जब देखा तो दूल्हे सहित पूरी बरात चली गई। यह देख लड़की पक्ष के होश उड़ गए। 
... और पढ़ें

एटा: पिटाई से गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत, मां ने भी तोड़ा दम, दहेज हत्या का आरोप

एटा जिले में गर्भवती विवाहिता की दहेज की मांग पूरी न होने पर पिटाई की गई। मायके वालों ने ससुरालीजनों पर पिटाई करने और इसके चलते गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत के बाद विवाहिता की भी मौत होने का आरोप लगाया है। विवाहिता की मौत के बाद ससुरालीजन अंतिम संस्कार करने जा रहे थे। मायके वालों ने इसकी सूचना पुलिस दी। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। 

थाना जलेसर क्षेत्र के गांव विष्णुपुर निवासी आलोक कुमार पुत्र श्यामवीर की शादी 17 फरवरी 2020 को सुनीता (22) पुत्री कुंवरपाल निवासी नगला जमुनी थाना सिकंदराराऊ (हाथरस) के साथ हुई थी। मृतका के भाई शैलेश कुमार ने बताया कि शादी के बाद जब वे लोग बहन को बुलाने गए थे तब जंजीर और अंगूठी की मांग को लेकर ससुरालीजनों ने काफी बुरा भला कहा था और बहन को भेजने से इनकार कर दिया गया। 


ससुराल वालों को समझा बुझाकर किसी तरह से बहन को ले गए, लेकिन जब बहन दोबारा ससुराल पहुंची तो फिर प्रताड़ित किया जाने लगा। भाई ने आरोप लगाया कि चार दिन पहले ससुरालीजनों ने बहन की पिटाई की थी, जिसकी वजह से उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई। बहन की तबियत बिगड़ने पर ससुराल वाले अलीगढ़ ले गए, यहां ऑपरेशन किया गया तो बेटी मरी हुई निकली। इसके बाद बहन ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 

आरोप लगया कि ससुराल वाले अलीगढ़ से सुनीता का शव गांव में ले आए और अंतिम संस्कार करने जा रहे थे। ग्रामीणों ने मृतका के मायके वालों को सूचना दी। इस पर मायकेवालों ने गांव पहुंचकर शव का अंतिम संस्कार रुकवाया गया और पुलिस को सूचना दी। इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि सूचना के आधार पर पोस्टमार्टम कराया गया है, अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलती है तो मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। 
... और पढ़ें

एटाः शादी समारोह में जा रहे युवक की गोली मारकर हत्या से सनसनी

एटा जनपद के थाना अलीगंज क्षेत्र के गांव पुराहार में सोमवार की देर शाम शादी समारोह में जा रहे चालीस वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्यारा इतना शातिर निकला कि चंद कदम आगे चल रहे भाई को भनक तक नहीं लगी। गोली की आवाज सुनकर उसने पीछे मुड़कर देखा तो भाई खून से लथपथ जमीन पर गिर चुका था। भाई ग्रामीणों की मदद से उसे अस्पताल लेकर पहुंचा यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। परिजनों ने अभी तक तहरीर नहीं दी है। 


बालिका की दुष्कर्म के बाद हत्याः फोरेंसिक लैब भेजे अंतःवस्त्र, परिजनों ने पुलिस के गुडवर्क पर खड़े किए सवाल

गांव पुराहार में शाम करीब साढ़े सात-आठ बजे के दौरान एलकार पुत्र रेवारी लाल अपने भाई ब्रजेश के साथ गांव के ही रविलाल के यहां शादी समारोह में जा रहे थे। ब्रजेश आगे जबकि एलकार पीछे चल रहा था। अचानक कहीं से आई गोली एलकार को लगी और वह वहीं गिर पड़ा।


गोली चलने की आवाज सुन ब्रजेश ने पीछे मुड़कर देखा तो एलकार लहूलुहान पड़ा था। परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अलीगंज लेकर पहुंचे, यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों को ओर से किसी पर आरोप नहीं लगाया गया है, वहीं अभी हत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। 


प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि युवक की गोली मारकर हत्या की गई है, लेकिन अभी तक वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। परिजनों ने तहरीर नहीं दी है, पुलिस तहरीर का इंतजार कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है।

हर्ष फायरिंग की चर्चा
विवाह समारोह के आयोजनों के चलते गांव में युवक की हत्या पर लोगों में हर्ष फायरिंग की चर्चा होती रही।
  ... और पढ़ें

दोस्त के साथ खाती-पीती थी पत्नी, इसलिए मार दिया, हत्यारोपी पति के खुलासे से चौंक गई पुलिस

एटा: पत्नी और आठ साल के सौतेले पुत्र की ईंटों से कुचलकर हत्या, मासूम बेटी को लेकर आरोपी फरार

एटा के कोतवाली नगर के मोहल्ला शास्त्रीपुरम में बुधवार की रात महिला और उसके आठ वर्षीय बेटे की ईंटों से चेहरा कुचलकर हत्या कर दी गई। दोहरे हत्याकांड में पुलिस मृतका के पति को ही आरोपी मान रही है। उसको गुरुवार की सुबह लोगों ने मकान से बाहर जाते हुए देखा था। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। 

नवीन आवासीय कालोनी शास्त्रीपुरम स्थित वीरेंद्र सिंह सोलंकी पुत्र सोवरन सिंह निवासी गली बल्देव सहाय का मकान बना हुआ है। इस मकान में गंधर्व सिंह निवासी नगला जैली थाना पटियाली (कासगंज) पत्नी अंजू (40) और सौतेले पुत्र प्रताप (8) और बेटी किरन (4) के साथ रह रहा था। अंजू गंधर्व सिंह की दूसरी पत्नी थी। 


अंजू पर पहले पति से आठ साल का बेटा प्रताप था। बुधवार की रात अंजू और उसके पुत्र प्रताप की हत्या कर दी गई। दोनों के चेहरे ईंटों से कुचले गए। गुरुवार की सुबह गंधर्व सिंह करीब छह बजे मकान के मुख्य दरवाजा से निकला, इस दौरान पड़ोसी रहीसपाल से मुलाकात भी हुई। उसके साथ उसकी बेटी किरन थी। 
... और पढ़ें

एटा: बुजुर्ग की हत्या कर जंगल में फेंका शव, पहचान मिटाने का चेहरा कुचला, दामाद पर आरोप

एटा जिले के सकीट थाना के गांव मुबारकपुर सराय के नजदीक सोमवार को बुजुर्ग का शव मिलने से सनसनी फैल गई। उसका चेहरा कुचला हुआ था। बुजुर्ग की तलाश कर रहे परिजन वारदात स्थल पर पहुंचे। उन्होंने शव की शिनाख्त की। परिजनों ने दामाद पर बुजुर्ग की हत्या का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
 
जिला इटावा, थाना ऊसरहार क्षेत्र के गांव भडरपुरा निवासी सोने खां (60) पुत्र जाहर खां की रविवार रात हत्या कर दी गई और शव को जंगल में फेंक दिया गया। मृतक के पुत्र जफरूद्दीन ने पिता की हत्या करने का आरोप बहनोई जमील पुत्र कलक्टर खां निवासी मुबाकरपुर सराय (सरैया) पर लगाया है। उसने बताया कि पिता मां खन्नो बेगम को टीबी की दवा दिलाने के लिए एटा गए थे। यहां से बहनाई के गांव मुबारकपुर गए और मां को यहां छोड़ दिया था। 


इस दौरान बहनोई जमील पिता को लेकर पड़ोसी गांव नगला गंगी निवासी इरफान उर्फ पप्पू की बेटी की शादी में शामिल होने के लिए कार से गए। आरोप है कि रास्ते में बहनोई ने पिता को गांव के बाहर कार से उतार लिया और कुछ देर में आने के लिए कहा। जब देर शाम शादी समारोह में पिता नहीं दिखाई दिए तो बहनोई के नंबर पर कॉल किया, बहनोई ने पिता के साथ होने से इनकार कर दिया। 
... और पढ़ें
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00