बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर लाएं ये 7 चीजें,खूब आएगा धन।
Myjyotish

अक्षय तृतीया के शुभ अवसर पर लाएं ये 7 चीजें,खूब आएगा धन।

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

भदोही: छोटे भाइयों ने की बड़े भाई की पीट-पीटकर हत्या, जमीन विवाद बताई जा रही वजह

भदोही जिले के दुर्गागंज थाना क्षेत्र में के भानीपुर(धनऊपुर) गांव में शुक्रवार रात दो भाइयों ने बड़े भाई की पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना में उसकी पत्नी और बेटा भी घायल हो गए। दोनों का सीएचसी सुरियावां में प्राथमिक उपचार कराया गया। पुलिस ने दोनों भाइयों और उनकी पत्नियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

भानीपुर(धनऊपुर) गांव निवासी राजेश यादव और राकेश यादव का बड़े भाई कमलेश यादव से जमीन को लेकर कई साल से विवाद चल रहा था। शुक्रवार रात आठ बजे इसी को लेकर तीनों भाइयों में कहासुनी होने लगी। मामला बढ़ने पर राजेश, राकेश और उनकी पत्नियों ने मिलकर कमलेश यादव(50), उसकी पत्नी नगीना(45) और इकलौते बेटे आनंद कुमार यादव(22) को लाठी डंडे से जमकर पीटा।

गंभीर रूप से घायल तीनों लोगों को पुलिस ने सीएचसी सुरियावां में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर कमलेश को ज्ञानपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां रात 11 बजे उसकी मौत हो गई।
... और पढ़ें

पूर्वांचल में बारिश के कहर से अब तक 40 की जान गई, 550 से ज्यादा घर ढह गए 

पूर्वांचल के जिलों में बारिश से हुए हादसों में तीन महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई। जिससे अब तक पूर्वांचल में मरने वालों की संख्या 40 पहुंच गई है। जबकि 550 से अधिक घर ध्वस्त हो गए। पटरी धंसने और रेलवे ट्रैक पर पानी लगने से 20 से अधिक ट्रेनें निरस्त कर दी गईं। दर्जनभर से अधिक गाड़ियां बदले रूट से चलाई गईं। बलिया जिला कारागार के बैरकों में पानी घुसने से 500 कैदियों को आजमगढ़ भेज दिया गया। 

वाराणसी जिले में 50 से अधिक घर गिर गए। बड़ागांव क्षेत्र में हूबराजी देवी(75) और मनराजी(68) की मौत हो गई। गाजीपुर में झोपड़ी और दीवार गिरने से मुरली यादव(64) और बेचन मियां(40) की मौत हो गई। अन्य हादसों में 59 कच्चे मकान और झोपड़ियां गिर गईं। जबकि तीन घायल हो गए।



विस्तार से खबर यहां पढ़ें: 
जानलेवा बारिश का पूर्वांचल में कहर, अब तक 37 लोगों की मौत, बनारस-चंदौली में सबसे ज्यादा गईं जान

ये भी पढ़ें: बारिस का कहर: बलिया जेल में घुसा पानी, 500 कैदियों को आजमगढ़ भेजा
... और पढ़ें

जानलेवा बारिश का पूर्वांचल में कहर, अब तक 37 लोगों की मौत, बनारस-चंदौली में सबसे ज्यादा गईं जान

पूर्वांचल में बारिश का कहर जारी है। लगातार हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। अब बारिश जानलेवा हो गई है। वाराणसी में भी रविवार दोपहर को कच्चा मकान गिरने से दो बुजुर्ग महिलाओं की मौत हो गई। सोनभद्र, चंदौली और गाजीपुर जिले में रविवार सुबह मलबे में दबकर एक-एक की मौत हो गई। बलिया में भी शनिवार रात में भी दो लोगों की मौत हुई है। इससे पूर्वांचल में पिछले चार दिनों में अब तक 37 लोगों की जान चली गई।

सबसे ज्यादा जान चंदौली और वाराणसी जिले में गई हैं, यहां अब तक छह-छह लोगों की मौत हो गई है। बलिया, मिर्जापुर, गाजीपुर पांच-पांच लोगों की मौत हुई है। आजमगढ़, में चार लोगों की जान गई। भदोही में तीन और मऊ, जौनपुर, सोनभद्र में एक-एक की मौत हुई है।



सोनभद्र में रविवार की सुबह कच्चा मकान ढहने से चोपन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत परसोई के कुरकटिया टोला में ऋषि कुमार(5) पुत्र रामजियावन की मौत हो गई। पूर्वांचल जिलों के दर्जनभर से ज्यादा गांवों में बिजली संकट गहरा गया है। शनिवार को वाराणसी में 107, जौनपुर में 51.5, मिर्जापुर में 115 और आजमगढ़ में 154.1 मिमी बारिश हुई है। वाराणसी, मिर्जापुर और आजमगढ़ मंडल में 250 से अधिक कच्चे मकान गिर गए।

बलिया में अब तक पांच की मौत
बलिया के भीमपुरा थाना क्षेत्र के केवलवीर गांव में जानकी प्रसाद(55) वर्ष की दीवार गिरने से उसके मलबे में दबकर मौत हो गई है। गड़वार थाना क्षेत्र के रतसड़ अमडरिया मार्ग पर विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से देवनाथ शर्मा(90) की घटना स्थल पर मौत हो गई।

शनिवार को तीन लोगों की मौत हो गई। पहली घटना बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के खेवसर गांव के रघुबर नगर की है। वहां दिनेश राजभर की पत्नी धाना देवी (32) अपने पुत्र दीपू(11), दीपेश(04) और रुपेश(02) को लेकर कच्चे मकान में सोई थी। बारिश की वजह से शनिवार की सुबह लगभग 4 बजे कच्चा मकान अचानक धराशायी हो गया, जिसमें चारों लोग दब गए। सभी को बाहर निकाल कर अस्पताल भेजा गया। चिकित्सकों ने दीपू को मृत घोषित कर दिया। बाकी की हालत गंभीर बनी हुई है।
... और पढ़ें

यूपी: फांसी के फंदे से लटके मिले नेपाली प्रेमी युगल, कारपेट कंपनी में की आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में एक नेपाली प्रेमी जोड़े की लाश पेड़ पर फांसी के फंदे से लटकती मिली है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों के शव पेड़ से उतारे और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए। पुलिस इस मामले में आगे की जांच और कार्रवाई में जुट गई है।

पुलिस के अनुसार, गोपीगंज थाना क्षेत्र के सोनखरी स्थित दीप कारपेट के कालीन कंपनी के अहाते में स्थित पेड़ पर नेपाली प्रेमी युगल फांसी के फंदे पर झूलते मिले। सोनखरी गांव में कालीन कारखाना स्थित है, जहां नॉटेड गलीचे का काम चलता है। इसमें बड़ी संख्या में नेपाल के लोग काम करते हैं।

नेपाल के बकैया मकवानपुर के रहने वाले मृतक विक्रम लामा(25) पुत्र पूर्ण बहादुर के भाई अविनाश ने बताया कि वह पांच भाई और तीन बहन हैं। सभी निजी कंपनी में काम करते हैं। पिछले दिनों विक्रम गांव गया था, वहां से गांव की ही विवाहित युवती उर्मिला घलान को साथ लेकर आया था। इस बारे में महिला के पति ईमान सिंह घालान को इसकी सूचना यहां पहुंचने के बाद दे दी थी। जब महिला का पति उसे यहां बुलाने आया तो दोनों को समझा-बुझाकर वापस भेज दिया था।
... और पढ़ें
पेड़ से लटका मिला प्रेमी युगल। पेड़ से लटका मिला प्रेमी युगल।

भदोही में पुलिस मुठभेड़ में दो हिस्ट्रीशीटर घायल, प्रधान पति पर जानलेवा हमले में आया था नाम

भदोही जिले के मोड़ चौकी के रमयनपुर गांव में गुरुवार रात आठ बजे पुलिस मुठभेड़ में दो हिस्ट्रीशीटर घायल हो गए। इसमे एक के खिलाफ बुधवार को मानिकपट्टी गांव के प्रधानपति पर गोली चलाने का आरोप लगा था। दोनों को सीएचसी भदोही भेजा गया है।

बुधवार को मानिकपट्टी गांव के प्रधानपति हुए हमले के मामले में दुर्गागंज थाने के हिस्ट्रीशीटर प्रमोद सिंह का नाम सामने आ रहा था। पुलिस की चार टीमें उसकी खोज में लगी थी। इस बीच मुखबिर से जौनपुर के आलमगंज से बदमाशों के आने की सूचना मिली।

इस पर भदोही कोतवाली क्षेत्र के रमनपुर गांव के पास पुलिस ने घेरेबंदी कर ली थी। रात आठ बजे बाइक से दो बदमाश आते दिखे। पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो एक बदमाश ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में दोनों बदमाश घायल हो गए। 

इनमें जौनपुर जिले के चंदवक थाने के पटैइला गांव निवासी बदमाश अमरीश सिंह (28) तथा भदोही के दुर्गागंज थाना के हरेदुआ गांव निवासी प्रमोद सिंह (40) शामिल हैं। दोनों को एंबुलेंस से सीएचसी भदोही भेजा गया। बदमाशों के पास से एक पिस्टल व एक तमंचा, मोबाइल व प्रधानपति पर हमले में प्रयुक्त दो पहिया वाहन बरामद हुआ है। पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने बताया दुर्गागंज थाने के हिस्ट्रीशीटर प्रमोद सिंह पर 15 मुकदमे दर्ज हैं जबकि आयुष सिंह उर्फ अमरीश पर 12 मुकदमे दर्ज हैं। दोनों का भदोही में इलाज चल रहा है।
... और पढ़ें

भदोही: पड़ोसियों को फंसाने के लिए अपने अपहरण और हत्या का ड्रामा कर हुआ लापता, 13 साल बाद पकड़ाया

पड़ोसियों और अन्य लोगों को फंसाने के लिए अपने अपहरण और हत्या का ड्रामा कर लापता होने वाला व्यक्ति 13 साल बाद बुधवार को पकड़ा गया। अपहरण कर लापता करने के मामले में चार लोगों को सजा हुई थी। मामला भदोही जिले के गोपीगंज थाना क्षेत्र के चकनिरंजन गांव का है। ड्रामा रचने का आरोपी चोरी-छुपे अपनी पत्नी से मिलने आया था। उसे गुरुवारको कोर्ट में पेश किया जाएगा।

चकनिरंजन निवासी जोखन तिवारी ने वर्ष 2008 में अपने अपहरण और हत्या का ड्रामा रचा था। उसने गांव से थोड़ी दूर एक कुत्ते को काटकर उसका खून फैला दिया और खुद लापता हो गया था। जोखन के परिजनों की तहरीर पर गोपीगंज पुलिस ने पड़ोसी दूधनाथ तिवारी, भाई काशीनाथ तिवारी के अलावा साले वंशनाथ तिवारी व छोटन तिवारी (निवासी नेवादा, थाना रामपुर, जौनपुर) के खिलाफ अपहरण कर लापता करने का केस दर्ज कर जेल भिजवा दिया था।

दिसंबर 2009 में फास्ट ट्रैक कोर्ट से गवाहों और सुबूतों के आधार पर चारों को पांच-पांच साल की सजा सुनाई गई थी। मामले के सभी आरोपी दो बार में पौने चार-चार साल की सजा काट चुके हैं और वे 2012 में हाईकोर्ट से जमानत पर छूटे।
... और पढ़ें

भदोही में युवती की हत्या कर सरसों के खेत में फेंकी लाश, दाहिने हाथ पर लिखा हुआ था एक नाम

भदोही जिले के कोइरौना थाना क्षेत्र के दरवांसी गांव में शनिवार की तड़के सुबह सरसों के खेत में संदिग्ध हालत में एक युवती की लाश मिली।  मौके पर पहुंची पुलिस ने लगभग 24 वर्षीय युवती के शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त की कोशिश की लेकिन युवती की पहचान नहीं हो सकी। युवती की लाश देखने के बाद पुलिस अधिकारियों ने उसकी गला दबाकर हत्या किए जाने की आशंका जताई है। 

हालांकि इस मामले में युवती की शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस की ओर से अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दरअसल, जंगीगंज स्टेशन से करीब 500 मीटर दक्षिण की तरफ स्थित सरसों के खेत में शनिवार की तड़के सुबह एक युवती का शव देखने के बाद ग्रामीणों में सनसनी फैल गई।

इसके कुछ ही देर बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। वहीं इलाके में युवती की लाश मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में ले लिया। इस दौरान पुलिस ने जब युवती के शरीर को ध्यान से देखा तो मृत युवती के दाहिने हाथ पर धर्मेंद्र लिखा हुआ था। हालांकि पुलिस के घंटों कोशिश के बाद भी युवती के लाश की शिनाख्त नहीं हो सकी है। इसके बाद पुलिस ने  युवती के शव को 72 घंट के लिए कस्टडी में ले लिया । 
... और पढ़ें

यूपी: ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार वृद्ध की मौत, पीछे से आ रहे ट्रैक्टर ने मारी जोरदार टक्कर 

प्रतीकात्मक तस्वीर
भदोही जिले के चौरी थाना क्षेत्र के भुलईपुर में ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार एक वृद्ध की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रैक्टर सहित शव को कब्जे में ले लिया, जबकि चालक मौके पाकर फरार हो गया।

रविवार को जौनपुर जिले के सुरेरी निवासी सुरेश सिंह व विजय गिरी बाइक से अपने घर जा रहे थे। बताया जा रहा है कि जैसे ही कालिकाधाम मई मार्ग के भूलईपुर के पास पहुंचे। पीछे से आ रही ट्रैक्टर से जोरदार टक्कर हो गई जिससे बाइक सवार सड़क पर गिर गए। इस घटना में बाइक पर बैठे साठ वर्षीय विजय गिरी गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि चालक बाल-बाल बच गया।

सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायल विजय को भदोही के महाराजा बलवंत सिंह अस्पताल भेजा जहां पर चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। चौकी प्रभारी दयाशंकर ओझा ने बताया कि ट्रैक्टर को कब्जे में ले लिया गया जबकि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
... और पढ़ें

यूपी: जमीन विवाद में चली गोली, एक युवक बुरी तरह से जख्मी 

भदोही: युवक की गला रेतकर हत्या, शव मिला पूर्व मंत्री के निर्माणाधीन विद्यालय परिसर में 

भदोही जिले के चौरी थाना क्षेत्र के चनईपुर गांव के एक युवक की बुधवार रात गला रेतकर हत्या कर दी गई। युवक का शव बसपा सरकार में मंत्री रहे रंगनाथ मिश्र के ब्रह्माश्रम स्थित निर्माणाधीन विद्यालय परिसर में मिला। पुलिस ने ही शव को सबसे पहले गश्त के दौरान देखा। पत्नी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है।

चौरी थानाक्षेत्र के चनईपुर गांव निवासी शीतला प्रसाद यादव का पुत्र प्रमोद कुमार (32) वीसी (कुछ लोगों का समूह बनाकर आपस में रुपये का लेन-देन) चलाने का काम करता था। काम के सिलसिले में वह ज्यादातर घर से बाहर रहता था और देर रात घर पहुंचता था। उसकी पत्नी संगीता मायके गई थी। बुधवार रात वह किन परिस्थितियों में घर से बाहर निकला, कोई नहीं जानता।

भोर तीन बजे गश्त कर रही डायल 112 का पीआरवी टीम उधर से गुजरी तो वर्षों से अधूरे पड़े पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्र के निर्माणाधीन विद्यालय परिसर के गेट पर बिना नंबर की बाइक खड़ी देखकर शक हुआ। अंदर जाकर देखा तो खून से लथपथ शव पड़ा था। युवक का गला काटा गया था।
 
... और पढ़ें

भदोही: पति से अनबन के बाद पत्नी ने खा लिया विषाक्त पदार्थ, मौत

भदोही जिले के सुरियावां थाना क्षेत्र के पश्चिमपट्टी निवासी एक सप्ताह पूर्व विषाक्त पदार्थ खाई विवाहिता सरस्वती ने मंगलवार की शाम दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि विवाहिता की अपने पति से कुछ अनबन हुई थी जिसके बाद उसने यह कदम उठाया। मंगलवार को विवाहिता के मायके वालों से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के अनुसार गोपीगंज थाना क्षेत्र के धारा विशंभरपट्टी गांव की सरस्वती का विवाह सुरियावां के विकास के साथ हुआ था। शादी के बाद दंपती को दो बच्चियां भी पैदा हुई। सुरियावां थानाध्यक्ष ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व विवाहिता द्वारा विषाक्त पदार्थ खाने की सूचना पुलिस को नहीं दी गई थी।

आज जब विवाहिता की मौत हो गई तब उसके भाई ने इसकी सूचना दी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने यह भी कहा है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

यूपी: बालक से फायरिंग कराने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पास बैठे लोग दे रहे शाबाशी

भदोही जिले के औराई क्षेत्र के बभनौटी गांव में बालक से फायरिंग कराने का वीडियो वायरल होने के मामले में शनिवार को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। लाइसेंस धारक विपिन दुबे के खिलाफ 30 आर्म्स एक्ट के तहत औराई थाने में उप निरीक्षक कृष्णमोहन सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

औराई थाना क्षेत्र के बभनौटी गांव में एक अहाते में एक बालक से फायरिंग कराने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। मामला आगे बढ़ा तो शनिवार को पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने इस प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश औराई थाने को दिया।

उन्होंने कहा कि अबोध बालकों से फायरिंग कराना अपराध की श्रेणी में आता है। गौरतलब है कि पिस्टल का लाइसेंस गांव निवासी विपिन दुबे के नाम से जारी है। इसलिए पुलिस ने विपिन के खिलाफ केस दर्ज करते हुए प्रकरण की छानबीन शुरू कर दी।
... और पढ़ें

भदोही: पहले महिला को गाड़ी में बैठाया, फिर एक गांव के बगीचे में ले जाकर किया दुष्कर्म, दो गिरफ्तार

भदोही जिले के ज्ञानपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के बगीचे में शनिवार को महिला से सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है। महिला कोइरौना थाना क्षेत्र के एक गांव की बताई गई है। पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। दो अन्य की तलाश में कई स्थानों पर दबिश दी गई।

कोइरौना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक ने ज्ञानपुर कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि तीन अक्टूबर को उसकी पत्नी गोपीगंज स्थित बैंक में किसी काम से गई थी। वहां से लौटते समय राजपूत ढाबा के समीप धनंजय कुमार शुक्ला, टिंकू उर्फ अजय शुक्ला, सोनू उपाध्याय और विकास कुमार शुक्ला मिले। परिचित होने के नाते घर छोड़ने के लिए उन्होंने उसे कार में बैठा लिया। वहां से ज्ञानपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के बगीचे में ले गए और बारी-बारी से सभी ने दुष्कर्म किया। पत्नी ने रात में वापस आकर अपने साथ हुई घटना के बारे में जानकारी दी।

तहरीर के आधार पर पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, एससीएसटी एक्ट के तहत नामजद मुकदमा दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं दो आरोपी फरार हो गए हैं उनकी तलाश में पुलिस ने कई स्थानों पर दबिश दी है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन