विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

तीन महीना पहले विवाहिता की हत्या का मामला : पिता गिरफ्तार, हुआ चौकाने वाला खुलासा

भदोही जिले के दुर्गागंज थाना क्षेत्र के रामनगर में तीन महीने पहले हुई रुचि पांडेय की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया। शादी के बाद बेटी के प्रेम-प्रसंग से नाखुश पिता ने ही बेटी की गला रेत कर हत्या की थी।

मंगलवार को आरोपी पिता को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी पिता को जेल भेज दिया। आरोपी पर पांच हजार का इनाम घोषित था।

ये भी पढ़ें : 
पीडब्लूडी के चीफ इंजीनियर के ऑफिस में ठेकेदार ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस लाइन सभागार में बुधवार को पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने पत्रकारों को बताया कि रामनगर निवासी कृष्ण कुमार पांडेय फिल्म इंडस्ट्री में बढ़ई का काम करता था। पहली पत्नी की मौत के बाद उसने दूसरी शादी की। पहली पत्नी की दो बेटियां थीं, जिनमें से एक रुचि की शादी उसने जौनपुर में की थी।
... और पढ़ें

एक घर में दो की मौत से हड़कंप, जेठ ने फांसी लगाकर जान दी, छोटे भाई की पत्नी की गला रेतकर हत्या

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां जेठ ने घर से दूर पेड़ पर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली, तो वहीं घर पर किसी मृतक के छोटे भाई की पत्नी की गला रेत कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बुधवार की रात जिले के ज्ञानपुर कोतवाली क्षेत्र के जगापुर गांव में यह घटना हुई है। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह शौच के लिए आते-जाते लोगों की निगाह जब पेड़ पर पड़ी तो देखा कि सुभाष(45) का शव पेड़ पर फांसी के फंदे से झूल रहा था।

ये भी पढ़ें : 
आज काशी आएंगे मुख्यमंत्री योगी, पीएम से पहले सीएम जानेंगे विकास कार्यों की हकीकत

इसे देख पूरे गांव मे यह खबर जंगल में आग की तरह फैल गई, और जब कुछ लोग मृतक के घर सूचना देने पहुंचे तो देखा कि घर के अंदर मृतक के भाई की पत्नी राजकुमारी का चारपाई पर शव पड़ा था, जिसकी गला रेत कर हत्या की गई थी।
... और पढ़ें

ससुरालियों ने दामाद की कर दी हत्या, सुसाइड बताने के लिए घर में फंदे पर लटकाया, ऐसे हुआ खुलासा

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले से ससुरालियों द्वारा दामाद की हत्या करने का मामला सामने आया है। इसके बाद ससुरालियों ने हत्या छिपाने के लिए शव को घर में फंदा लगाकर लटका दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मौत की खबर के बाद मृतक के परिजन वहां पहुंचे, और सुरालियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया। पुलिस ने शव को फंदे से उतारा और देखा कि लाश पर चोट के निशान थे।

जानकारी के अनुसरा, भदोही जिले के ही सुरियावां थाना क्षेत्र के पत्तिबेजाव गांव का रहने वाला रंजीत कुमार अपनी ससुराल गया था। रंजीत की ससुराल सुरियावां थाना क्षेत्र के ही नौरंगाबाद गांव में है।

ये भी पढ़ें : 
बीच-बचाव कराना पड़ा भारी, नशे में धुत युवकों ने जूता व्यापारी को घोंपा चाकू, मौत

रंजीत की उसकी पत्नी से बनती नहीं थी। दोनों में अक्सर झगड़ा होता रहता था। तीन दिन पहले ही रंजीत की पत्नी ने किसी बात को लेकर उसे थाने में बंद करा दिया था। शुक्रवार को जमानत से रिहा होकर रंजीत अपनी ससुराल नौरंगाबाद चला गया। उसकी पत्नी कुमकुम चौहान भी अपने मायके में ही रह रही थी।
... और पढ़ें

भदोही: छोटे भाइयों ने की बड़े भाई की पीट-पीटकर हत्या, जमीन विवाद बताई जा रही वजह

भदोही जिले के दुर्गागंज थाना क्षेत्र में के भानीपुर(धनऊपुर) गांव में शुक्रवार रात दो भाइयों ने बड़े भाई की पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना में उसकी पत्नी और बेटा भी घायल हो गए। दोनों का सीएचसी सुरियावां में प्राथमिक उपचार कराया गया। पुलिस ने दोनों भाइयों और उनकी पत्नियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

भानीपुर(धनऊपुर) गांव निवासी राजेश यादव और राकेश यादव का बड़े भाई कमलेश यादव से जमीन को लेकर कई साल से विवाद चल रहा था। शुक्रवार रात आठ बजे इसी को लेकर तीनों भाइयों में कहासुनी होने लगी। मामला बढ़ने पर राजेश, राकेश और उनकी पत्नियों ने मिलकर कमलेश यादव(50), उसकी पत्नी नगीना(45) और इकलौते बेटे आनंद कुमार यादव(22) को लाठी डंडे से जमकर पीटा।

गंभीर रूप से घायल तीनों लोगों को पुलिस ने सीएचसी सुरियावां में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर कमलेश को ज्ञानपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां रात 11 बजे उसकी मौत हो गई।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

पूर्वांचल में बारिश के कहर से अब तक 40 की जान गई, 550 से ज्यादा घर ढह गए 

पूर्वांचल के जिलों में बारिश से हुए हादसों में तीन महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई। जिससे अब तक पूर्वांचल में मरने वालों की संख्या 40 पहुंच गई है। जबकि 550 से अधिक घर ध्वस्त हो गए। पटरी धंसने और रेलवे ट्रैक पर पानी लगने से 20 से अधिक ट्रेनें निरस्त कर दी गईं। दर्जनभर से अधिक गाड़ियां बदले रूट से चलाई गईं। बलिया जिला कारागार के बैरकों में पानी घुसने से 500 कैदियों को आजमगढ़ भेज दिया गया। 

वाराणसी जिले में 50 से अधिक घर गिर गए। बड़ागांव क्षेत्र में हूबराजी देवी(75) और मनराजी(68) की मौत हो गई। गाजीपुर में झोपड़ी और दीवार गिरने से मुरली यादव(64) और बेचन मियां(40) की मौत हो गई। अन्य हादसों में 59 कच्चे मकान और झोपड़ियां गिर गईं। जबकि तीन घायल हो गए।



विस्तार से खबर यहां पढ़ें: 
जानलेवा बारिश का पूर्वांचल में कहर, अब तक 37 लोगों की मौत, बनारस-चंदौली में सबसे ज्यादा गईं जान

ये भी पढ़ें: बारिस का कहर: बलिया जेल में घुसा पानी, 500 कैदियों को आजमगढ़ भेजा
... और पढ़ें

पूर्वांचल में आफत बनकर गिरी बिजली, चार लोगों समेत एक मवेशी की मौत, चार झुलसे

पूर्वांचल के दो जिलों सोनभद्र और भदोही में बिजली आफत बनकर गिरी। इस दौरान दोनों जिलों में चार लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही एक मवेशी की भी मौत हुई है, जबकि चार लोग झुलस गए। 

पिछले 24 घंटे के दौरान अलग-अलग स्थानों पर बारिश के दौरान आफत बनकर बिजली गिरी। इसकी चपेट में आने से दो व्यक्ति और एक मवेशी की मौत हो गई। जबकि तीन लोग झुलस गए। सीएचसी घोरावल एवं निजी अस्पताल में झुलसे लोगों का इलाज चल रहा। रविवार को जिला अस्पताल में पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया। दैवीय आपदा राहत कोष से मृतकों के आश्रितों को मुआवजा मिलेगा।

सोनभद्र जिल में रविवार सुबह करीब छह बजे जुगैल थाना क्षेत्र के चंदौली गांव निवासी राजबली(45)पुत्र डग्गर अपने मकान के बरामदे में बैठकर कोई कार्य कर रहा था। उसी वक्त बारिश के साथ उसके बिजली उसके मकान के समीप गिरी और वह उसकी चपेट में आकर झुलस गया। इसकी जानकारी होने पर घरवाले उसे अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि उसकी मौत हो गई।
... और पढ़ें

यूपी: अलग-अलग जगह पर हादसों में दो की मौत, जेसीबी से ऑटो के टकराने से घायल आठ लोगों की हालत गंभीर

भदोही जिले के गोपीगंज कोतवाली के दो अलग-अलग स्थानों पर रविवार की सुबह और शनिवार की देर रात राजमार्ग पर हुए दो सड़क हादसों में महिला समेत दो लोगों की मौत गई। घटना में आठ लोग घायल हो गए। सभी को सीएचसी में भर्ती कराया गया।

घायलों में दो की हालत नाजुक होने पर चिकित्सकों ने अन्यत्र रेफर किया। गिराई में घटना का कारण बनी जेसीब मशीन को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

रविवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे बरौत-प्रयागराज से एक आटो में दर्जन भर से अधिक लोग सवार होकर गोपीगंज की ओर आ रहे थे। आटो जैसे ही गिराई पावर हाउस के पास पहुंचा, वैसे ही राजमार्ग पर जेसीबी मशीन सड़क के किनारे गिरे गिट्टी को भरकर अचानक मुड़ा, इससे आटो जेसीबी में भिड़कर पलट गया।

टक्कर जोरदार होने से आटोसवार शीला देवी(50) पत्नी रामसागर निवासी जसवाबिलारी बरौत-प्रयागराज, धन्नी देवी(70) पत्नी सजावल निवासी गहरपुर, मनोरमा(22) पुत्री रामसागर निवासी जसवा बिलारी बरौत, रोहित(19) निवासी जसवाबिलारी, सोनपत्ती(30) पत्नी कन्हैयालाल निवासी लमाई-सीतामढ़ी, रीता देवी (25) पत्नी गुल्लूर निवासी छेड़ी -बरौत, जयप्रकाश(40) छेड़ी-बरौत, मीरा देवी(35) पत्नी विनोद निवासी पंकजनगर-बरौत, रुक्मिना देवी(40) पत्नी मातिबा निवासी छिड़ियापार-बरौत और उसका दुधमुंहा नौ माह का पुत्र भोलेदानी गंभीर रुप से घायल हो गए।
... और पढ़ें

वाराणसी सहित इन जिलों में हुईं आपराधिक घटनाएं, जानें कौन सी हैं वो खबरें

अस्पताल में भर्ती घायल महिला।
वाराणसी सहित आसपास के जिलों में आपराधिक मामले में कम नहीं हो रहे हैं। मझ जिले में पुरानी जमीन को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष में तीन लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही वाराणसी में भी बदमाशों ने दंपती की गोली मारकर हत्या कर दी। चंदौली में पीएम आवास के लाभार्थी से घूस लेने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं बलिया में सितंबर को डेढ़ लाख लूट फरार हुए बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बाकी खबरें पढ़ें आगे...

मऊ जिले के रानीपुर थाना क्षेत्र के ब्राह्मणपुर ग्राम पंचायत के हुड़हरा की मठिया गांव में दो पट्टीदारों के बीच जमीनी विवाद को लेकर उपजे विवाद में शुक्रवार की देर रात खूनी संघर्ष हुआ। धारदार हथियार से लैस पट्टीदार ने अपने साथियों संग दूसरे पक्ष पर जानलेवा हमला कर दिया।

क्लिक कर पढ़ें खबर : 
यूपी : जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, तीन लोगों की हत्या से गांव में दहशत

वाराणसी के चेतगंज थाना क्षेत्र के काली महाल क्षेत्र में शनिवार सुबह पिशाचमोचन की गद्दी और संपत्ति विवाद में पूजा कराने जा रहे कर्मकांडी ब्राह्मण और पत्नी की घर में नृशंस हत्या कर दी गई।

क्लिक कर पढ़ें खबर : डबल मर्डर : कर्मकांड कराने वाले गद्दी संचालक और पत्नी की हत्या, एसएसपी से लिपटकर खूब रोया बेटा ... और पढ़ें

यूपी : बच्चा चोरी की अफवाह में घायल अधेड़ की मौत, आठ अभी भी अस्पताल में भर्ती, दो गिरफ्तार

भदोही जिले के दुर्गागंज थाना क्षेत्र में बच्चा चोरी की अफवाह से हुई पिटाई में घायल गुलाबधर बिंद की शनिवार को उपचार के दौरान ट्रामा सेंटर वाराणसी में मौत हो गई। खबर मिलते ही घर में कोहराम मच गया। इस दौरान ग्रामीण उग्र हो गए और गांव वालों का गुस्सा देखते हुए मौके पर तहसीलदार(भदोही) पहुंचे गए।

घटना में घायल आठ लोगों में चालक की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने कुसौली गांव से दो युवकों को हिरासत में ले लिया है।

ऊंज थानाक्षेत्र के कुरमैचा गांव निवासी गुलाबधर बिंद(52) शुक्रवार को अपनी सास की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए ससुराल दानूपुर पूरब पट्टी गांव आए थे। शव को ट्रैक्टर से लेकर ग्रामीण दोपहर ढाई बजे रामपुर घाट गए। शाम को लौटते समय गोपीगंज के खोरावीर के पास बाइक सवार कुछ लोगों ने बच्चा चोर की अफवाह फैला दी और उस ट्रैक्टर का पीछा कर लिया।
... और पढ़ें

वाराणसी सहित इन जिलों में हुईं आपराधिक घटनाएं, जानें कौन सी हैं वो खबरें

वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ और बीएचयू में दोनों जगह छात्रों के भी झड़प हो गई। जहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया। वाराणसी सहित आसपास के जिलों में भी आपराधिक घटनाएं घटीं। आजमगढ़ जिले में एक गांव स्थित डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा सोमवार की रात अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। भदोही जिले में एक एटीएम पर उचक्के ने युवक को झांसा देकर 30 हजार रुपये पर हाथ साफ कर दिया।
 

बीएचयू में छात्रों के दो गुटों में मारपीट का मामला सामने आया है। सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई है। मौके पर सिगरा पुलिस और पीएसी पहुंची है।

क्लिक कर पढ़ें खबर : बीएचयू में दो हॉस्टर के छात्रों में मारपीट, मौके पर पुलिस बल तैनात ... और पढ़ें

पूर्वांचल के इन जिलों में हुईं आपराधिक घटनाएं, जानें कौन सी हैं वो खबरें

वाराणसी सहित आसपास के जिलों में आपराधिक घटना हर दिन घटती रहती हैं। आजमगढ़, जौनपुर, बलिया, सोनभद्र में आपराधिक घटनाएं हुईं। जौनपुर में लूट, आजमगढ़ में वाहन चोरों को गिरफ्तार किया गया है।

आजमगढ़ जिले की शहर कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को ओएलएक्स एप के जरिए ऑनलाइन चोरी के वाहन बेचने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया। इनके पास से चोरी के नौ वाहन, एक लैपटॉप, एक प्रिंटर और तीन मोबाइल और काफी संख्या में फर्जी आईडी बरामद हुई।

क्लिक कर पढ़ें खबर : 
यूपी : ओएलएक्स पर बेचते चोरी के वाहन, पुलिस के हत्थे चढ़े, अब तक बेच चुके थे 700

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में लूट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार को भी दिनदहाड़े एक युवक से चाकू के दम एक लाख रुपये लूट लिए थे, और वहीं देर रात को भी जिले में एक लूट होने का मामला सामने आया है।

क्लिक कर पढ़ें खबर : जौनपुर : फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से 25 हजार की लूट, असलहे की मुठिया से सिर पर किया हमला
... और पढ़ें

वाराणसी सहित इन जिलों में हुईं आपराधिक घटनाएं, जानें कौन सी हैं वो खबरें

वाराणसी सहित आसपास के जिलों में आपराधिक मामले में कम नहीं हो रहे हैं। आजमगढ़ जिले के अंबारी में एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष पर जमीन कब्जाने का आरोप लगा है, तो वहीं चंदौली में नकली सीमेंट बनाने की फैक्ट्री पर पुलिस ने छापा मारा है। जौनपुर जिले में भी दो छात्रों की गोमती नदी में डूबने से मौत हो गई। वहीं वाराणसी में एक उचक्के को रुपयों से भरा बैग भागने के चक्कर में लोगों ने पकड़कर उसकी पिटाई कर दी।

आल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली पर जमीन पर अवैध कब्जे का आरोप लगा है। आजमगढ़ जिले के अंबारी एसडीएम ने फिलहाल निर्माण रुकवाकर जांच का आदेश दिया है।

क्लिक कर पढ़ें खबर : 
आजमगढ़ : औवेसी की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पर जमीन कब्जाने का आरोप, एसडीएम ने दिए जांच के आदेश

जौनपुर जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र के अचला देवी घाट के पास सोमवार को सुबह करीब 10 बजे गोमती नदी में नहाते समय इंटर मीडिएट के दो छात्र नदी में डूब गए। नदी में डूबने से दोनों की मौत हो गई।

क्लिक कर पढ़ें खबर : जौनपुर : गोमती नदी में डूबकर दो छात्रों की मौत, गोताखोरों ने निकाले शव ... और पढ़ें

भदोही : पुलिस ने लॉन में मारा छापा, एक को गिरफ्तार कर बरामद की 7516 लीटर अंग्रेजी शराब

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में मादक पदार्थों की तस्करी और अवैध बिक्री की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत शनिवार सुबह नगर के पकरी स्थित एक वैवाहिक लान में पुलिस ने छापा मारा। इस दौरान पुलिस ने 870 पेटी (7516 ली) अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है।

शनिवार को भदोही कोतवाली में पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बरामद शराब की कीमत 29 लाख 23 हजार रुपये है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार और पुलिस महानिदेशक उप्र के निर्देश पर यह अभियान चलाया जा रहा है।

सूचना मिली थी की पकरी के सिविल लाइंस रोड स्थित आशीर्वाद वाटिका में भारी मात्रा में अवैध शराब भंडारण किया गया है। पुलिस उपाधीक्षक भदोही भूषण वर्मा के नेतृत्व में टीम गठित कर शनिवार सुबह वाटिका में छापा मारकर अवैध शराब बरामद की गई।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन