विज्ञापन

भदोही

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

यूपी: जिला बदर अपराधी को पकड़ने गई पुलिस पर हमला और फायरिंग, 16 नामजद और 25 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर

देर रात पुलिस ने कैसे ढेर किया जेल से फरार तीन जिलों का इनामी बदमाश, देखें तस्वीरें

भदोही: छोटे भाइयों ने की बड़े भाई की पीट-पीटकर हत्या, जमीन विवाद बताई जा रही वजह

भदोही जिले के दुर्गागंज थाना क्षेत्र में के भानीपुर(धनऊपुर) गांव में शुक्रवार रात दो भाइयों ने बड़े भाई की पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना में उसकी पत्नी और बेटा भी घायल हो गए। दोनों का सीएचसी सुरियावां में प्राथमिक उपचार कराया गया। पुलिस ने दोनों भाइयों और उनकी पत्नियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

भानीपुर(धनऊपुर) गांव निवासी राजेश यादव और राकेश यादव का बड़े भाई कमलेश यादव से जमीन को लेकर कई साल से विवाद चल रहा था। शुक्रवार रात आठ बजे इसी को लेकर तीनों भाइयों में कहासुनी होने लगी। मामला बढ़ने पर राजेश, राकेश और उनकी पत्नियों ने मिलकर कमलेश यादव(50), उसकी पत्नी नगीना(45) और इकलौते बेटे आनंद कुमार यादव(22) को लाठी डंडे से जमकर पीटा।

गंभीर रूप से घायल तीनों लोगों को पुलिस ने सीएचसी सुरियावां में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर कमलेश को ज्ञानपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां रात 11 बजे उसकी मौत हो गई।
... और पढ़ें

भदोही में शातिर गैंग का पर्दाफाश: हिमाचल प्रदेश के ट्रस्ट से 2.40 करोड़ निकालने की थी साजिश, चेक का क्लोन बनाने वाले नौ आरोपी गिरफ्तार

हिमांचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के एक ट्रस्ट के चेक का क्लोन चेक बनाने वाले गिरोह का भदोही (यूपी) जिले की पुलिस ने खुलासा किया है। इस मामले में नौ आरोपी भी गिफ्तार किए गए हैं। उनके पास से क्लोन चेक, एक कार, स्कूटी आदि बरामद की गई। आरोपी 2.40 करोड़ रुपये की ठगी करने के चक्कर मे थे।

भदोही पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार ने बताया कि 16 नवंबर को भदोही जिले की ज्ञानपुर एचडीएफसी बैंक शाखा में बाबा बालक नाथ टेंपल ट्रस्ट (हिमांचल प्रदेश) का 2 करोड़ 40 लाख रूपये का चेक जमा किया गया था। देवेंद्र सिंह (कमला बजाज बाइक एजेंसी दानूपुर) व अभिषेक पाठक ने क्लीयरेंस के लिए रग हाउस के संचालक ओम प्रकाश मौर्या और प्रमोद मौर्या के खाते में जमा किया था।

क्लोन चेक पाए जाने पर शाखा प्रबंधक ने क्राइम ब्रांच और ज्ञानपुर थाना में लिखित तहरीर देकर एफआईआर दर्ज कराई। इस बड़ी ठगी के प्रयास में शामिल गैंग का पर्दाफाश करने के लिए क्राइम ब्रांच ने एक टीम गठित की। उसी आधार पर मामले की जांच में सोमवार की शाम 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इन्हें ज्ञानपुर थाना क्षेत्र के भुड़की के पास ब्रम्ह मंदिर के पास से पकड़ा था।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

यूपी: फाइनेंस कंपनी को लूटने पहुंचे दो बदमाश, ग्रामीणों ने बाहर से बंद किया शटर, पुलिस ने दबोचा

यूपी के भदोही जिले के महाराजगंज स्थित एक निजी फाइनेंस कंपनी के कार्यालय में गुरुवार सुबह 10.30 बजे असलहे के साथ लूटपाट कर रहे दो बदमाशों को स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से अवैध असलहा, कारतूस और लूट के 40 हजार रुपये बरामद किए गए। 

महाराजगंज स्थित हाईवे की उत्तरी लेन पर एक होमियो चिकित्सालय के मकान में भारत माइक्रो फाइनेंस कंपनी है जो जरूरतमंदों को ऋण देती है और फाइनेंस करती है। पुलिस के मुताबिक बृहस्पतिवार को सुबह 10:30 बजे दो बदमाश अंदर घुसे। वहां मैनेजर और कैशियर ही मौजूद रहे।

बदमाशों ने कैशियर को पिस्टल लगाकर कैश बाक्स में रखे 40 हजार रुपये बैग में रख लिए। किसी तरह  कैशियर हरिओम पाल बाहर निकले और आगे का दरवाजा बंद कर दिया। उधर, बदमाश मैनेजर पंकज कुमार के पास पहुंचे और पिस्टल लगाकर लॉकर की चाबी मांगने लगे। मैनेजर कुछ देर तक दोनों को बातों में उलझाए रखा।  इसके बाद मौका देखकर मैनेजर ने पीछे के दरवाजे से बाहर आकर शटर बंद कर दिया और शोर मचाने लगे। देखते ही देखते लोग इकट्ठा हो गए।
... और पढ़ें

भदोही में पुलिस मुठभेड़ में दो हिस्ट्रीशीटर घायल, प्रधान पति पर जानलेवा हमले में आया था नाम

भदोही जिले के मोड़ चौकी के रमयनपुर गांव में गुरुवार रात आठ बजे पुलिस मुठभेड़ में दो हिस्ट्रीशीटर घायल हो गए। इसमे एक के खिलाफ बुधवार को मानिकपट्टी गांव के प्रधानपति पर गोली चलाने का आरोप लगा था। दोनों को सीएचसी भदोही भेजा गया है।

बुधवार को मानिकपट्टी गांव के प्रधानपति हुए हमले के मामले में दुर्गागंज थाने के हिस्ट्रीशीटर प्रमोद सिंह का नाम सामने आ रहा था। पुलिस की चार टीमें उसकी खोज में लगी थी। इस बीच मुखबिर से जौनपुर के आलमगंज से बदमाशों के आने की सूचना मिली।

इस पर भदोही कोतवाली क्षेत्र के रमनपुर गांव के पास पुलिस ने घेरेबंदी कर ली थी। रात आठ बजे बाइक से दो बदमाश आते दिखे। पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो एक बदमाश ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में दोनों बदमाश घायल हो गए। 

इनमें जौनपुर जिले के चंदवक थाने के पटैइला गांव निवासी बदमाश अमरीश सिंह (28) तथा भदोही के दुर्गागंज थाना के हरेदुआ गांव निवासी प्रमोद सिंह (40) शामिल हैं। दोनों को एंबुलेंस से सीएचसी भदोही भेजा गया। बदमाशों के पास से एक पिस्टल व एक तमंचा, मोबाइल व प्रधानपति पर हमले में प्रयुक्त दो पहिया वाहन बरामद हुआ है। पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने बताया दुर्गागंज थाने के हिस्ट्रीशीटर प्रमोद सिंह पर 15 मुकदमे दर्ज हैं जबकि आयुष सिंह उर्फ अमरीश पर 12 मुकदमे दर्ज हैं। दोनों का भदोही में इलाज चल रहा है।
... और पढ़ें

भदोही में पूर्व प्रधान पति को गोली मारी, खेत से घर की ओर लौटते समय हुई वारदात

भदोही कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मानिकपट्टी की पूर्व प्रधान सुधा देवी के पति भगवंता प्रसाद (35) को बुधवार की शाम अज्ञात हमलावरों ने पाठकपुर ग्राम के पास गोली मार दी। घायल को महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद घायल को ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया है। चिकित्सकों के अनुसार पेट में गोली लगी है। हालांकि चेहरे पर भी गोली के छर्रे के निशान हैं। पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन में जुटी है।

भगवंता शाम को अपने खेत में गए थे। शाम को खेत से घर की ओर लौटते  समय हमलावरों ने फायर कर दिया। गोली लगने के बाद घायल वह वहीं गिर पड़े। गोली चलने की सूचना पर मौके पर पहुंचे लोगों ने आनन फानन में राजकीय अस्पताल पहुंचाया।

अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद ट्रामा सेंटर भेज दिया गया। घटना की सूचना पाकर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। प्रधानपति के बेहोश हो जाने से घटना के संबंध में स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है। हालांकि चर्चा है कि प्रधानी के चुनाव की रंजिश में गोली मारी गई है। 
... और पढ़ें

भदोही: पड़ोसियों को फंसाने के लिए अपने अपहरण और हत्या का ड्रामा कर हुआ लापता, 13 साल बाद पकड़ाया

प्रतीकात्मक तस्वीर
पड़ोसियों और अन्य लोगों को फंसाने के लिए अपने अपहरण और हत्या का ड्रामा कर लापता होने वाला व्यक्ति 13 साल बाद बुधवार को पकड़ा गया। अपहरण कर लापता करने के मामले में चार लोगों को सजा हुई थी। मामला भदोही जिले के गोपीगंज थाना क्षेत्र के चकनिरंजन गांव का है। ड्रामा रचने का आरोपी चोरी-छुपे अपनी पत्नी से मिलने आया था। उसे गुरुवारको कोर्ट में पेश किया जाएगा।

चकनिरंजन निवासी जोखन तिवारी ने वर्ष 2008 में अपने अपहरण और हत्या का ड्रामा रचा था। उसने गांव से थोड़ी दूर एक कुत्ते को काटकर उसका खून फैला दिया और खुद लापता हो गया था। जोखन के परिजनों की तहरीर पर गोपीगंज पुलिस ने पड़ोसी दूधनाथ तिवारी, भाई काशीनाथ तिवारी के अलावा साले वंशनाथ तिवारी व छोटन तिवारी (निवासी नेवादा, थाना रामपुर, जौनपुर) के खिलाफ अपहरण कर लापता करने का केस दर्ज कर जेल भिजवा दिया था।

दिसंबर 2009 में फास्ट ट्रैक कोर्ट से गवाहों और सुबूतों के आधार पर चारों को पांच-पांच साल की सजा सुनाई गई थी। मामले के सभी आरोपी दो बार में पौने चार-चार साल की सजा काट चुके हैं और वे 2012 में हाईकोर्ट से जमानत पर छूटे।
... और पढ़ें

भदोही में युवती की हत्या कर सरसों के खेत में फेंकी लाश, दाहिने हाथ पर लिखा हुआ था एक नाम

भदोही जिले के कोइरौना थाना क्षेत्र के दरवांसी गांव में शनिवार की तड़के सुबह सरसों के खेत में संदिग्ध हालत में एक युवती की लाश मिली।  मौके पर पहुंची पुलिस ने लगभग 24 वर्षीय युवती के शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त की कोशिश की लेकिन युवती की पहचान नहीं हो सकी। युवती की लाश देखने के बाद पुलिस अधिकारियों ने उसकी गला दबाकर हत्या किए जाने की आशंका जताई है। 

हालांकि इस मामले में युवती की शिनाख्त नहीं होने पर पुलिस की ओर से अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दरअसल, जंगीगंज स्टेशन से करीब 500 मीटर दक्षिण की तरफ स्थित सरसों के खेत में शनिवार की तड़के सुबह एक युवती का शव देखने के बाद ग्रामीणों में सनसनी फैल गई।

इसके कुछ ही देर बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। वहीं इलाके में युवती की लाश मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में ले लिया। इस दौरान पुलिस ने जब युवती के शरीर को ध्यान से देखा तो मृत युवती के दाहिने हाथ पर धर्मेंद्र लिखा हुआ था। हालांकि पुलिस के घंटों कोशिश के बाद भी युवती के लाश की शिनाख्त नहीं हो सकी है। इसके बाद पुलिस ने  युवती के शव को 72 घंट के लिए कस्टडी में ले लिया । 
... और पढ़ें

यूपी: जमीन विवाद में चली गोली, एक युवक बुरी तरह से जख्मी 

यूपी: ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार वृद्ध की मौत, पीछे से आ रहे ट्रैक्टर ने मारी जोरदार टक्कर 

भदोही जिले के चौरी थाना क्षेत्र के भुलईपुर में ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक सवार एक वृद्ध की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रैक्टर सहित शव को कब्जे में ले लिया, जबकि चालक मौके पाकर फरार हो गया।

रविवार को जौनपुर जिले के सुरेरी निवासी सुरेश सिंह व विजय गिरी बाइक से अपने घर जा रहे थे। बताया जा रहा है कि जैसे ही कालिकाधाम मई मार्ग के भूलईपुर के पास पहुंचे। पीछे से आ रही ट्रैक्टर से जोरदार टक्कर हो गई जिससे बाइक सवार सड़क पर गिर गए। इस घटना में बाइक पर बैठे साठ वर्षीय विजय गिरी गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि चालक बाल-बाल बच गया।

सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायल विजय को भदोही के महाराजा बलवंत सिंह अस्पताल भेजा जहां पर चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। चौकी प्रभारी दयाशंकर ओझा ने बताया कि ट्रैक्टर को कब्जे में ले लिया गया जबकि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
... और पढ़ें

भदोही: पति से अनबन के बाद पत्नी ने खा लिया विषाक्त पदार्थ, मौत

भदोही जिले के सुरियावां थाना क्षेत्र के पश्चिमपट्टी निवासी एक सप्ताह पूर्व विषाक्त पदार्थ खाई विवाहिता सरस्वती ने मंगलवार की शाम दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि विवाहिता की अपने पति से कुछ अनबन हुई थी जिसके बाद उसने यह कदम उठाया। मंगलवार को विवाहिता के मायके वालों से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के अनुसार गोपीगंज थाना क्षेत्र के धारा विशंभरपट्टी गांव की सरस्वती का विवाह सुरियावां के विकास के साथ हुआ था। शादी के बाद दंपती को दो बच्चियां भी पैदा हुई। सुरियावां थानाध्यक्ष ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व विवाहिता द्वारा विषाक्त पदार्थ खाने की सूचना पुलिस को नहीं दी गई थी।

आज जब विवाहिता की मौत हो गई तब उसके भाई ने इसकी सूचना दी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने यह भी कहा है कि पीएम रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

भदोही: युवक की गला रेतकर हत्या, शव मिला पूर्व मंत्री के निर्माणाधीन विद्यालय परिसर में 

भदोही जिले के चौरी थाना क्षेत्र के चनईपुर गांव के एक युवक की बुधवार रात गला रेतकर हत्या कर दी गई। युवक का शव बसपा सरकार में मंत्री रहे रंगनाथ मिश्र के ब्रह्माश्रम स्थित निर्माणाधीन विद्यालय परिसर में मिला। पुलिस ने ही शव को सबसे पहले गश्त के दौरान देखा। पत्नी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है।

चौरी थानाक्षेत्र के चनईपुर गांव निवासी शीतला प्रसाद यादव का पुत्र प्रमोद कुमार (32) वीसी (कुछ लोगों का समूह बनाकर आपस में रुपये का लेन-देन) चलाने का काम करता था। काम के सिलसिले में वह ज्यादातर घर से बाहर रहता था और देर रात घर पहुंचता था। उसकी पत्नी संगीता मायके गई थी। बुधवार रात वह किन परिस्थितियों में घर से बाहर निकला, कोई नहीं जानता।

भोर तीन बजे गश्त कर रही डायल 112 का पीआरवी टीम उधर से गुजरी तो वर्षों से अधूरे पड़े पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्र के निर्माणाधीन विद्यालय परिसर के गेट पर बिना नंबर की बाइक खड़ी देखकर शक हुआ। अंदर जाकर देखा तो खून से लथपथ शव पड़ा था। युवक का गला काटा गया था।
 
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00