विज्ञापन

बरेली

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

बरेली/फतेहगंज पूर्वी : भाई के साथ जा रही युवती की गोलियां मारकर हत्या

घर छोड़कर विवाह करने से इनकार करने पर फतेहगंज पूर्वी के गांव में रहने वाले रजनेश ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर 20 वर्षीय युवती की हत्या कर दी। युवती के पेट और गले में गोलियां लगीं हैं। भाई के मुताबिक हत्या करने से पहले आरोपी ने युवती का बाल पकड़कर घसीटा और कपड़े फाड़ दिए। पुलिस के पहुंचने पर युवती के परिजन ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए चार घंटे तक हंगामा किया। 

फतेहगंज पूर्वी के एक गांव की युवती सोमवार शाम करीब साढ़े पांच बजे मौसेरे भाई के साथ बाइक से गांव लौट रही थी। जब दोनों बरगवां से आगे पहुंचे तभी गांव का ही रजनेश पीछे से बाइक लेकर आ गया। उसने युवती के भाई की बाइक में लात मार दी। युवती सड़क पर गिर गई। उसका भाई बाइक समेत खेत में जा गिरा। रजनेश ने तमंचे से युवती पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। युवती के भाई के मुताबिक रजनेश ने तमंचे से चार-पांच फायर किए। 

उन पर भी तमंचा तान दिया तो वह गांव की ओर भाग निकले। जब वह गांव वालों को लेकर लौटे तब तक रजनेश युवती की हत्या करके भाग चुका था। युवती के पेट और गर्दन में तीन गोलियां लगी हैं। युवती के पिता की तहरीर पर रजनेश पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के मुताबिक युवती और रजनेश के बीच प्रेम संबंध थे, लेकिन घरवालों को जानकारी होने पर युवती ने उससे दूरी बना ली। 
... और पढ़ें

Son Raped Mother In Bareilly: बरेली में खाना देने के बहाने दरवाजा खुलवाकर मां से किया दुष्कर्म

एक युवक ने रिश्ते को शर्मसार करते हुए मां के साथ दुष्कर्म किया। सूचना पर दिल्ली से आए बेटों ने आरोपी भाई को जमकर पीटा। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी को मंगलवार को जेल भेज दिया गया। 

भमोरा थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसके छह लड़के हैं। इनमें से पांच दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में मजदूरी करते हैं, जबकि तीसरे नंबर का गांव में मां के साथ रहता है। 10 अक्तूबर की रात महिला घर में अपने कमरे में सो रही थी। रात साढ़े ग्यारह बजे उसका बेटा  घर आया और भूख लगने की बात कहकर खाना मांगा। महिला ने जैसे ही कमरे की कुंडी खोली तो बेटे ने उसे पकड़ लिया और हाथ बांधकर मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया। 

दिन निकलने पर बंधन मुक्त किया और धमकी दी कि अगर किसी को कुछ बताया तो जान से मार देगा। डरी सहमी मां उस वक्त चुप रही। बेटे के घर से जाने के बाद उसने दिल्ली में रहकर मजदूरी कर रहे दो बेटों को फोन पर घटना की जानकारी दी। सोमवार को दोनों बेटे घर पहुंचे। उन्होंने आरोपी भाई की जमकर पिटाई की और फिर थाने ले जाकर पुलिस को सौंप दिया। 

हैवान बेटे की करतूत सुनकर हर कोई हैरान है। बताया यह भी जा रहा है कि दो दिन पूर्व युवक अपनी भाभी से भी अश्लील हरकतें कर चुका था। इसे लेकर झगड़ा हुआ था। इसके बाद भाई-भाभी दिल्ली चले गए थे। एसओ विक्रम सिंह ने बताया कि महिला का मेडिकल कराया जा रहा है। 
... और पढ़ें

नाइजीरियन हवाला कारोबारी हिरासत में, बिना पासपोर्ट और वीजा पहुंचा था भारत 

गैंग के सदस्यों की नीयत में खोट आने पर हवाला कारोबार के रुपये वसूलने पहुंचे नाइजीरियन रॉबर्ट को फरीदपुर पुलिस ने हिरासत में लिया है। वह बिना पासपोर्ट और वीजा के अवैध तरीके से भारत में रह रहा था।

नाइजीरियन रॉबर्ट ने पुलिस को बताया कि उसने फरीदपुर के मोहल्ला भूरे खां की गौंटिया में रहने वाले मेहंदी हसन और उसके बेटे अरबाज समेत चार लोगों के खाते में करीब 80 लाख रुपये ट्रांसफर किए थे। मगर आरोपियों की नीयत में बेईमानी आ गई और उसके रुपये हड़प लिए। उसने कई बार रुपये मांगे लेकिन वापस नहीं किए गए तो वह फरीदपुर चला आया। मगर आरोपी घरों से फरार मिले और महिलाओं ने उसे घेर लिया। काफी देर तक वहां हंगामा होता रहा। 

सूचना पर पुलिस पहुंची और उसे थाने ले गई। वहां उससे पासपोर्ट और वीजा तलब किया गया तो वह नहीं दिखा सका। मेंहदी हसन के खाते समेत अन्य के बैंक खाते में उसने रुपये क्यों ट्रांसफर किए, इसका भी वह सटीक जवाब नहीं दे सका। इस पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह पिछले कई महीने से दिल्ली में रहता है। 

उसके खिलाफ अवैध तरीके से भारत में रहने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस के मुताबिक प्राथमिक जांच में यह मामला हवाला से जुड़े होने की बात सामने आई है। नाइजीरियन जो रुपये हड़पने की बात कह रहा है, वे अन्य लोगों के रुपये हैं, तो फरीदपुर के आरोपियों के खाते में ट्रांसफर किए गए हैं। ये आरोपी भी उसके गैंग के ही सदस्य हैं।

नाइजीरियन ने अपना नाम रॉबर्ट बताया है। बिना पासपोर्ट, वीजा भारत में आने के चलते उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच की जा रही है कि यह मामला साइबर ठगी से जुड़ा है या हवाला कारोबार से।
- रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी
... और पढ़ें

बरेली: डॉ. केशव के तीन हमलावर भेजे जेल, अभी यह आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर

बरेली में रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज के एमडी डॉ. केशव अग्रवाल को गोली मारने के मामले का चौथा आरोपी आरिफ एजाजनगर गौंटिया स्थित घर में ताला डालकर परिवार समेत फरार हो गया है। वह पीलीभीत में असम चौराहे के पास रहने वाला है। पुलिस जब उसकी तलाश में घर गई तो वहां ताला पड़ा मिला। उसकी तलाश में अलग-अलग जगहों पर पुलिस दबिश दे रही है। जबकि उसके तीन अन्य साथी सोमवार को जेल भेज दिए गए।

ये है पूरा मामला

रामपुर गार्डन में रहने वाले रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज के एमडी, इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर और अमृत विचार समाचार पत्र के सीईओ डॉ. केशव अग्रवाल शनिवार रात स्टेडियम रोड स्थित अपने केशलता अस्पताल से घर लौट रहे थे। स्टेडियम रोड पर मंदिर के पास उन्होंने कार रुकवाकर माथा टेका और फिर कार में बैठकर जाने लगे। वहां से कुछ आगे ब्रेकर पर ड्राइवर दिनकर ने कार धीमी की, तभी पीछे से बाइक पर आए दो बदमाशों ने उन पर गोली चला दी। गोली शीशे को तोड़ते हुए कार की पिछली सीट पर बैठे डॉ. केशव के गाल को फाड़ती हुई निकल गई।

जमीन के विवाद में घटना को दिया अंजाम

 इस मामले का बारादरी पुलिस ने रविवार को चक महमूद निवासी अनीस उर्फ आनिस अली, शास्त्रीनगर निवासी आकाश ठाकुर और संजयनगर के लक्की लभेड़ा को गिरफ्तार कर खुलासा कर दिया। अनीस का डॉ. केशव से साढ़े पांच बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। वह डॉ. केशव पर दबाव बनाकर रुपये वसूल रहा था, लेकिन जब डॉ, केशव ने और रुपये देने से मना किया तो उसने हमला कर दिया। बारादरी इंस्पेक्टर नीरज मलिक ने बताया कि गिरफ्तार तीनों आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया था, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। फरार चल रहे आरिफ की तलाश में पुलिस टीमें दबिश दे रहीं हैं।
... और पढ़ें
फाइल फोटो फाइल फोटो

शाहजहांपुर: शिलान्यास का पत्थर गिराने के विवाद में चलाई गोली, घर आए दामाद की मौत, 24 दिन पहले हुई थी शादी

शाहजहांपुर के जैतीपुर थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत बैसरा बैसरी के मजरा नगरिया के रहने वाले दामोदर के खेत में सड़क के शिलान्यास का पत्थर लगा था। गांव के रहने वाले रामवीर, उसके भाई सत्यवीर, चाचा जयवीर और उसके बेटे प्रदीप ने बुधवार सुबह करीब साढ़े सात बजे पत्थर गिरा दिया था। इसका दामोदर ने विरोध किया तो दोनों पक्षों में विवाद होने लगा। दामोदर अपने घर आ गया।

सुबह करीब आठ बजे चारों आरोपी लाइसेंसी दोनाली रायफल लेकर दामोदर के घर पहुंचे। शोर सुनकर दामोदर का दामाद कौशल (25) निवासी शिवनगर पीलीभीत बाहर आया तो उसे गोली मार दी। वारदात के बाद आरोपी भाग गए।

28 नवंबर को ही हुई थी शादी
परिजन पुलिस को सूचना देने के साथ ही कौशल को लेकर इलाज के लिए बरेली जा रहे थे लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई। कौशल की शादी 28 नवंबर को दामोदर की बेटी प्रियंका से हुई थी। वह पत्नी को लेकर 19 दिसंबर को अपने ससुराल आया था। मौके पर पहुंचे एसपी एस आनंद ने बताया कि आरोपियों की तलाश की जा रही है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
... और पढ़ें

बरेली: चुनावी रंजिश में युवक के चेहरे पर तेजाब फेंका, अस्पताल में भर्ती, मामला दर्ज

पंचायत चुनाव की रंजिश में हाफिजगंज इलाके के गांव औरंगाबाद निवासी रंजीत के चेहरे पर विरोधियों ने तेजाब से हमला कर दिया। तेजाब गिरने से रंजीत का चेहरा बुरी तरह झुलस गया। परिजनों ने उन्हें बरेली में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। मामले में पुलिस ने गांव के ही कुंवरसेन, गुड्डू और एक अज्ञात कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

हाफिजगंज इलाके के गांव औरंगाबाद निवासी रंजीत ने बताया कि वह क्षेत्र पंचायत चुनाव लड़े थे। गांव का ही कुंवरसेन भी चुनाव लड़ा था। हालांकि गांव रसूला के सेवाराम की जीत हुई थी। चुनाव के बाद कुंवरसेन रंजीत से रंजिश मानने लगा। कुंवरसेन के अनुसार, अगर रंजीत चुनाव नहीं लड़ता तो उसकी जीत हो जाती।

शुक्रवार शाम रंजीत खेत से घर लौट रहे थे तभी रास्ते में कुंवर सेन, गुड्डू और एक अन्य व्यक्ति घात लगाए बैठे थे। रंजीत उनके पास पहुंचे तभी उन्होंने रंजीत के चेहरे पर तेजाब फेंककर भाग गए।

चेहरे पर तेजाब गिरने से रंजीत बुरी तरह झुलस गए और जमीन पर गिरकर चिल्लाने लगे। शोर सुनकर वहां पहुंचे ग्रामीणों ने इसकी सूचना उनके परिजनों को दी। परिजनों ने उन्हें बरेली में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने कुंवर सेन, गुड्डू और एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

बरेली: फरीदपुर में डिश मैकेनिक के घर डकैती का खुलासा, आठ बदमाश गिरफ्तार

तेजाब से हमला
फरीदपुर के गांव सरकड़ा में डिश मैकेनिक अरविंद वर्मा के घर डकैती का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने शाहजहांपुर में निगोही व सिंधौली थाना क्षेत्र में रहने वाले आठ बदमाशों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से दो तमंचे समेत लूट का सामान बरामद हुआ है।

एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि यह गैंग पंजाब और अन्य प्रदेशों में भी वारदात कर चुका है। डकैती का खुलासा करने वाली टीम की पीठ थपथपाई गई है।

बीते चार दिसंबर की रात सरकड़ा गांव में डिश मैकेनिक अरविंद वर्मा के घर में घुसे दर्जन भर हथियारबंद बदमाशों ने पूरे परिवार को बंधक बनाकर दो घंटे तक लूटपाट की थी। विरोध करने पर बदमाशों ने परिवार के लोगों को तमंचे की बटों से बुरी तरह पीटा था।
... और पढ़ें

बरेली: बिथरी चैनपुर में किसान की डंडे से पीटकर हत्या, खेत में मिला रक्तरंजित शव

बिथरी चैनपुर के गांव अहियापुर में सोमवार सुबह एक किसान का रक्तरंजित शव उसके खेत में मिला। शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में लग गई है।

गांव निवासी ब्रजपाल रविवार शाम को अपने खेत में पानी लगाने गए थे। रात भर वापस न आने पर सुबह परिजन ने खोजबीन शुरू की तो खेत के पास ही उनका रक्तरंजित शव पड़ा मिला। पूरे शरीर पर डंडों से पीटने के निशान थे। तुरंत पुलिस को सूचना दी गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। परिवार वालों ने पीट-पीटकर उनकी हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
... और पढ़ें

बरेली:  नहर किनारे फेंके गए नवजात बच्चे की अस्पताल में मौत, माता-पिता की तलाश में पुलिस

बरेली: स्मैक माफिया उस्मान, पत्नी रेहाना और बेटे पर गैंगस्टर, यूपी-उत्तराखंड में फैला है जाल

हिस्ट्रीशीटर स्मैक तस्कर उस्मान को माफिया घोषित करने के बाद अब उस पर परिवार समेत गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है। गैंग में उसकी पत्नी रेहाना और उसके बेटे फैजान उर्फ राजा बाबू को भी पुलिस ने शामिल किया है। इनमें से उस्मान जेल में है और रेहाना व फैजान को पुलिस तलाश रही है।

फतेहगंज पश्चिमी के मोहल्ला अंसारी में रहने वाला उस्मान और उसकी पत्नी रेहाना बड़े स्मैक तस्कर हैं। वे 25 साल से स्मैक तस्करी में लिप्त हैं और यूपी-उत्तराखंड में इनका बड़ा नेटवर्क है। स्मैक तस्करों पर लगातार हो रही कार्रवाई की कड़ी में पिछले दिनों पुलिस और बीडीए ने कस्बे में हाईवे किनारे उसकी सात दुकानों और 10 बीघा जमीन की चहारदीवारी को भी ध्वस्त कर दिया था।

इसके बाद एसटीएफ ने उस्मान को बहेड़ी से एक करोड़ की स्मैक के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया लेकिन बारादरी से उसका बेटा फैजान फरार चल रहा है। अब रेहाना और फैजान फतेहगंज पश्चिमी से भी वांछित हो चुके हैं।
... और पढ़ें

बरेली: वन विभाग के लापता दरोगा का मिला शव, सीबीगंज में दर्ज थी गुमशुदगी की रिपोर्ट

बरेली में सीबीगंज के बिधौलिया गांव निवासी शेर सिंह का शव मिला है। शव पर चोट के निशान हैं। सीबीगंज थाना में उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

सीबीगंज के बिधौलिया गांव निवासी शेर सिंह वन विभाग में दरोगा के पद पर तैनात थे। तीन दिसंबर को ड्यूटी के लिए घर से निकलने के बाद वे लापता हो गए थे। इस मामले में थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

रविवार को उनका शव सीबीगंज में ही रुकुमपुर रोड पर मिला। उनके शरीर पर चोटों के निशान थे। सोमवार को परिवार वालों ने जिला अस्पताल पहुंचकर उनकी शिनाख्त की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। शव मिलने के बाद दरोगा के घर पर कोहराम मच गया था।
... और पढ़ें

बरेली:  नाले में मिला चार दिन से लापता ट्रक ड्राइवर का शव, परिवार में मचा कोहराम, जांच में जुटी पुलिस

बरेली में नवाबगंज के गांव जोरा मकरंदपुर निवासी भूपेंद्र का शव एक नाले से बरामद हुआ है। घर से जाते वक्त उसने परिजनों को बताया था कि वह ट्रक लेकर जा रहा है। पिछले चार दिन से उसका कोई पता नहीं चल रहा था। अनहोनी की आशंका के चलते घरवालों ने उसकी काफी खोजबीन भी की। शनिवार को भूपेंद्र का शव गांव के ही नाले में मिला।

परिवार में मचा कोहराम

मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने साक्ष्य जुटाने के साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसा या हत्या, इसको लेकर पुलिस जांच कर रही है। उधर, मृतक के घर पर लोगों को तांता लगा हुआ है।
यह भी पढ़ें- 
बरेली: सीमेंट व्यापारी के घर हुई डकैती का पुलिस ने किया खुलासा, दस बदमाश गिरफ्तार
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00