विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

बलिया

शनिवार, 18 जनवरी 2020

पूर्वांचल में आफत बनकर गिरी बिजली, चार लोगों समेत एक मवेशी की मौत, चार झुलसे

पूर्वांचल के दो जिलों सोनभद्र और भदोही में बिजली आफत बनकर गिरी। इस दौरान दोनों जिलों में चार लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही एक मवेशी की भी मौत हुई है, जबकि चार लोग झुलस गए। 

पिछले 24 घंटे के दौरान अलग-अलग स्थानों पर बारिश के दौरान आफत बनकर बिजली गिरी। इसकी चपेट में आने से दो व्यक्ति और एक मवेशी की मौत हो गई। जबकि तीन लोग झुलस गए। सीएचसी घोरावल एवं निजी अस्पताल में झुलसे लोगों का इलाज चल रहा। रविवार को जिला अस्पताल में पुलिस ने दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया। दैवीय आपदा राहत कोष से मृतकों के आश्रितों को मुआवजा मिलेगा।

सोनभद्र जिल में रविवार सुबह करीब छह बजे जुगैल थाना क्षेत्र के चंदौली गांव निवासी राजबली(45)पुत्र डग्गर अपने मकान के बरामदे में बैठकर कोई कार्य कर रहा था। उसी वक्त बारिश के साथ उसके बिजली उसके मकान के समीप गिरी और वह उसकी चपेट में आकर झुलस गया। इसकी जानकारी होने पर घरवाले उसे अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे कि उसकी मौत हो गई।
... और पढ़ें

बलिया : दो महिला समेत तीन शिक्षक बर्खास्त, फर्जीवाड़ा कर दस सालों से विभाग को लगा रहे थे चूना

बलिया जिले में फर्जी अंकपत्र के आधार पर बेसिक शिक्षा परिषद को वर्षों से चूना लगा रहे तीन शिक्षकों की सेवा बीएसए सुबाष गुप्ता ने समाप्त कर दी है। इसमें दो महिलाएं शामिल हैं। बीएसए की इस कार्रवाई से फर्जी शिक्षकों में हड़कंप मच गया है। बीएसए ने कहा है कि किसी भी परिस्थिति में फर्जी शिक्षक विभाग में नहीं रह पाएंगे।

शिक्षा क्षेत्र बांसडीह के प्रावि खोरौली पर कार्यरत प्रधानाध्यापक फूलचंद के खिलाफ सिद्धार्थ नगर जनपद के प्रावि अलीगढ़वा पर नियुक्त सहायक अध्यापक फूलचन्द ने शिकायत किया था। आरोप था कि गलत तरीके से पैन कार्ड नंबर एकेओपीसी 8408जे पर उक्त अध्यापक आयकर रिटर्न फाइल कर रहा है।

इसी तरह शिक्षा क्षेत्र बांसडीह के प्रावि पांडेय के पोखरा पर तैनात शिक्षिका श्रीमती पूनम यादव की शिकायत आजमगढ़ जनपद के शिक्षा क्षेत्र लालगंज अंतर्गत प्रावि बेला तराव की शिक्षिका श्रीमती पूनम यादव ने की थी। आजमगढ़ की शिक्षिका का आरोप था कि बलिया की उक्त शिक्षिका उनके पैन कार्ड नंबर एसीडब्लूपीवाई 9090जे पर आयकर रिटर्न कर रही है।
... और पढ़ें

वाराणसी सहित इन जिलों में हुईं आपराधिक घटनाएं, जानें कौन सी हैं वो खबरें

वाराणसी सहित आसपास के जिलों में आपराधिक मामले में कम नहीं हो रहे हैं। मझ जिले में पुरानी जमीन को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष में तीन लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही वाराणसी में भी बदमाशों ने दंपती की गोली मारकर हत्या कर दी। चंदौली में पीएम आवास के लाभार्थी से घूस लेने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं बलिया में सितंबर को डेढ़ लाख लूट फरार हुए बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बाकी खबरें पढ़ें आगे...

मऊ जिले के रानीपुर थाना क्षेत्र के ब्राह्मणपुर ग्राम पंचायत के हुड़हरा की मठिया गांव में दो पट्टीदारों के बीच जमीनी विवाद को लेकर उपजे विवाद में शुक्रवार की देर रात खूनी संघर्ष हुआ। धारदार हथियार से लैस पट्टीदार ने अपने साथियों संग दूसरे पक्ष पर जानलेवा हमला कर दिया।

क्लिक कर पढ़ें खबर : 
यूपी : जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, तीन लोगों की हत्या से गांव में दहशत

वाराणसी के चेतगंज थाना क्षेत्र के काली महाल क्षेत्र में शनिवार सुबह पिशाचमोचन की गद्दी और संपत्ति विवाद में पूजा कराने जा रहे कर्मकांडी ब्राह्मण और पत्नी की घर में नृशंस हत्या कर दी गई।

क्लिक कर पढ़ें खबर : डबल मर्डर : कर्मकांड कराने वाले गद्दी संचालक और पत्नी की हत्या, एसएसपी से लिपटकर खूब रोया बेटा ... और पढ़ें

यूपी: पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने वाली छात्रा हार गई जिंदगी की जंग, इलाज के दौरान मौत

छात्रा नंदनी सिंह के वाराणसी अस्पताल में रविवार दोपहर एक बजे के करीब जैसे ही मरने की खबर उसके गांव धनौती(बलिया) में पहुंची तो पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। वहीं उसके साथ पढ़ने वाले छात्रों के भी आखों से आंसू निकल पड़े।

बलिया जिले के सुखपुरा थाना क्षेत्र के ग्रामसभा दुर्गीपुर स्थित जय नारायण इंटर कॉलेज में गुरुवार सुबह करीब 10 बजे विद्यालय मे पढ़ने वाली कक्षा 12वीं की छात्रा ने आग लगा ली थी। जानकारी के मुताबिक लड़की स्कूल की छत पर गई और मिट्टी का तेल छिड़क लिया। जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गई थी।

आनन-फानन में विद्यालय के अध्यापक उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेरूवारबारी ले गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। उसके बाद उसे वाराणसी के एक अस्पताल में रेफर कर दिया था, जहां उसका इलाज किया जा रहा था।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

बलिया: छात्रा ने स्कूल परिसर में खुद पर पेट्रोल उड़ेल कर आग लगाई, गंभीर हालत में बीएचयू रेफर

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक बड़ा मामला सामने आया है। एक छात्रा ने स्कूल में पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। गंभीर हालत में छात्रा को वाराणसी रेफर कर दिया गया है।

जिले के सुखपुरा थाना क्षेत्र के ग्रामसभा दुर्गीपुर स्थित जय नारायण इंटर कॉलेज में गुरुवार सुबह करीब 10 बजे विद्यालय मे पढ़ने वाली कक्षा 12वीं की छात्रा ने आग लगा ली। जानकारी के मुताबिक लड़की स्कूल की छत पर गई और मिट्टी का तेल छिड़क लिया। जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गई। 

आनन-फानन में विद्यालय के अध्यापक उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेरूवारबारी ले गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।
... और पढ़ें

दलित किशोरी से दुष्कर्म, इंस्पेक्टर बोला- बच्चों से गलतियां हो ही जाती हैं, इसे अपराध न मानें

बलिया जिले के मनियर थाना क्षेत्र के एक गांव में दलित नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। घटना के बाद पीड़िता की मां जब थाने गई तो इंस्पेक्टर ने केस दर्ज नहीं किया। इंस्पेक्टर ने इस घटना को लेकर कहा कि ये नाबालिग बच्चे हैं, इनसे छोटी-मोटी गलतियां होती रहती हैं। इसे अपराध के रूप में न देखा जाए। जब मामला एसपी देवेंद्रनाथ के संज्ञान में आया तो केस दर्ज करवाया गया और एसएचओ सुभाष यादव को सस्पेंड कर दिया है।

मनियर थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग दलित युवती के साथ दुष्कर्म के बाद नाबालिग की मां थाने में तहरीर देने गई तो पुलिस ने सादा कागज पर अंगूठा लिया और कार्रवाई का भरोसा देकर लौटा दिया। इसके बाद एक महीने तक वह थाने का चक्कर लगाती रही। पीड़िता बाद में कोर्ट की शरण में गई। उसने एसपी को रजिस्ट्री पत्र के माध्यम से मामले की जानकारी दी। एसपी के हस्तक्षेप के बाद थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई।

पीड़िता की मां के अनुसार वह अनुसूचित जाति की है और पति बाहर रहते हैं। वह बच्चों के साथ झोपड़ी में रहती है, उसकी एक बेटी कक्षा नौ की छात्रा है। आरोप है कि किशोरी के स्कूल जाते समय उसी गांव का एक युवक रास्ते में अभद्र और अश्लील भाषा का प्रयोग करता है। वह शिकायत लेकर उसके पिता के पास गई तो उसने गाली देकर भगा दिया।
... और पढ़ें

यूपी: वादे से मुकरे भाजपा विधायक तो दुर्गा पूजा पंडाल में प्रवेश पर लगा दी रोक, जानिए वजह

बलिया जिले के बेल्थरा रोड से भाजपा विधायक ने अपना वादा पूरा नहीं किया तो गांव वालों ने दुर्गा पूजा पंडाल में उनके प्रवेश न करने की तख्ती लगा दी। युवकों ने लिखित तख्ती दुर्गा पंडाल के बाहर टांगी ही नहीं, बल्कि उसको सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया है। इस पोस्ट के वायरल होने से चारों ओर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

बेल्थरा रोड क्षेत्र के ताड़ीबड़ा गांव में दुर्गा पूजन समिति ने दुर्गा पंडाल के बाहर एक तख्ती टांग दी है। जिस पर लिखा है कि बेल्थरारोड विधानसभा से भाजपा विधायक धनंजय कनौजिया का पंडाल में प्रवेश वर्जित लिखा है।

विधायक के पंडाल में प्रवेश वर्जित के बारे में जब समिति के लोगों से बात की गई तो बताया कि तीन साल पहले दशहरा पर जब विधायक जी गांव में आए थे, तो बिना किसी के मांग के ही दुर्गा पंडाल के पास इंटरलाकिंग कराने का वादा किया था, लेकिन उसे पूरा नहीं कराया। उनके द्वारा धार्मिक कार्यों के प्रति अनदेखी से गांव वालों में नाराजगी बढ़ गई।
... और पढ़ें

यूपी: खेलने के बाद नदी में डूबा मासूम, छह घंटे बाद शव निकाला बाहर

हाथ में लिखा नोटिस दिखाते लोग।
उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में तीन बच्चे आपस में खेल रहे थे, कि वहीं खेलने के बाद एक बच्चा घाघरा नदी में डूबने लगा। इस दौरान दोनों बच्चे डरकर वहां से भाग आए और किसी को कुछ नहीं बताया। देर शाम तक जब वह घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की। करीब छह घंटे बाद बच्चे का शव नदी से मिला।

जिले केबैरिया थाना क्षेत्र के टोला रिशाल राय के गांव निवासी रवि यादव(10) पुत्र श्रीभगवान यादव बुधवार की दोपहर अपने दोस्तों के साथ बीएसटी बांध पर खेल रहा था। खेल कर सभी लड़के जब वापस घर को जा रहे थे कि तभी अचानक से रवि का पैर फिसल गया और घाघरा नदी के बाढ़ के पानी में डूब गया।

इसके बाद साथ में खेलने वाले लड़के वहां सेभाग गए और किसी को यह बात नहीं बताई। जब देर शाम तक रवि अपने घर नहीं पहुंचा, तब परिजन उन लड़कों के घर जाकर पूछताछ करने लगे। उन लड़कों में से अमन कुमार ने बताया कि रवि गहरे पानी मे डूब गया और हम लोग डर के मारे भाग आए।
... और पढ़ें

बलिया: शौच करने गए युवक की डूबने से मौत, घर में मचा कोहराम

बलिया: जिला जेल के सभी कैदियों को आजमगढ़ और अंबेडकर नगर शिफ्ट किया

बारिश का पानी भर जाने से बलिया जिला कारागार सोमवार को खाली कर दिया गया। यहां के सभी 863 बंदियों को कड़ी सुरक्षा में बसों से आजमगढ़ और अंबेडकर नगर की जेलों के लिए रवाना कर दिया गया। बंदियों को स्थानांतरित करने की पूरी कवायद अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी ब्रजभूषण, डीआईजी मनोज तिवारी, डीएम भवानी सिंह खंगारौत और एसपी देवेंद्र नाथ की देखरेख में हुई।

339 बंदियों की क्षमता वाली जिला जेल में 863 बंदी बंद थे। बीते बुधवार से तीन दिनों तक हुई भारी बारिश से जेल के अंदर और बाहर घुटने भर तक पानी लग गया था। इससे जेल की व्यवस्था छिन्न-भिन्न हो गई थी। जेल अधीक्षक प्रशांत कुमार मौर्य ने डीएम, एसपी समेत उच्चाधिकारियों को जानकारी दी थी और बंदियों को दूसरी जेलों में स्थानांतरित करने की मांग की थी।



लखनऊ से उच्चाधिकारियों की अनुमति के बाद रविवार को 500 बंदियों को आजमगढ़ जेल भेजे जाने की तैयारी थी पर अंतिम समय में एक बस से मात्र 40 बंदियों को भेजा गया।  शेष 823 बंदियों को सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच एक दर्जन से अधिक बसों से आजमगढ़ और अंबेडकरनगर कारागार भेज दिया गया।
... और पढ़ें

बलिया: भाजपा नेता ने दी बिजली विभाग के एई को मारने की धमकी, पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई

बलिया जिले में बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता ने भाजपा नेता पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। इसको लेकर अभियंता ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है।

अधीक्षण अभियंता(एई) ने राम किशोर ने बलिया कोतवाली में तहरीर देकर भाजपा नेता विनोद तिवारी पर कार्यालय में घुसकर अधीनस्थ कर्मचारियों से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई है। इस पर बिजली विभाग के कर्मचारी भी आंदोलित हो गए हैं।

उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि मामले में तत्काल कार्रवाई नहीं की गई तो आंदोलन और हड़ताल करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। उधर, भाजपा नेता का कहना है कि उनके खिलाफ साजिश के तहत ये तहरीर दी गई है। वे 30 सितंबर को बेटी के इलाज को लेकर वाराणसी में थे।
... और पढ़ें

बलिया: रोडवेज के एआरएम ने दिया इस्तीफा, डीएम पर कालर पकड़ने और गाली देने का आरोप

उत्तर प्रदेश सड़क परिवन निगम के बलिया में तैनात सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक बिंदु प्रसाद ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि बलिया जिलाधिकारी भवानी सिंह ने उनके ऑफिस में घुसकर कालर पकड़ लिया और घसीटते हुए पहली मंजिल पर स्थित कार्यालय से घीसटते हुए नीचे लाए और सड़क पर अपने स्क्वायड में शामिल बोलेरो में धक्का देकर बैठा दिया।

इस दौरान उन्होंने जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल कर अपमानित भी किया। प्रबंध निदेशक उत्तर प्रदेश परिवहन निगम लखनऊ को संबोधित इस्तीफा में एआरएम बिंदु प्रसाद ने बताया है कि जिला कारागार बलिया में पानी भरने के कारण कैदियों को मंडल कारागार आजमगढ़ जेल शिफ्ट करने के लिए जिलाधिकारी ने पंद्रह बसों की डिमांड की थी।



इसके बाद फौरन 15 बसों को चालक-परिचालकों के साथ जिला कारागार भेज दिया गया। एआरएम ने लिखा है कि मैं स्वयं भी मौके पर गया और बसों को सही तरीके से खड़ी करवाकर अपने कार्यालय आ गया। एआरएम ने लिखा है कि दिन में लगभग 12 बजे जिलाधिकारी, कार्यालय में आए। आते ही मेरा कालर पकड़ा और घसीटते हुए कार्यालय से बाहर लाए, फिर नीचे लाकर बोलेरो में बैठाकर जिला कारागार बलिया ले गए।
... और पढ़ें

पूर्वांचल में बारिश के कहर से अब तक 40 की जान गई, 550 से ज्यादा घर ढह गए 

पूर्वांचल के जिलों में बारिश से हुए हादसों में तीन महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत हो गई। जिससे अब तक पूर्वांचल में मरने वालों की संख्या 40 पहुंच गई है। जबकि 550 से अधिक घर ध्वस्त हो गए। पटरी धंसने और रेलवे ट्रैक पर पानी लगने से 20 से अधिक ट्रेनें निरस्त कर दी गईं। दर्जनभर से अधिक गाड़ियां बदले रूट से चलाई गईं। बलिया जिला कारागार के बैरकों में पानी घुसने से 500 कैदियों को आजमगढ़ भेज दिया गया। 

वाराणसी जिले में 50 से अधिक घर गिर गए। बड़ागांव क्षेत्र में हूबराजी देवी(75) और मनराजी(68) की मौत हो गई। गाजीपुर में झोपड़ी और दीवार गिरने से मुरली यादव(64) और बेचन मियां(40) की मौत हो गई। अन्य हादसों में 59 कच्चे मकान और झोपड़ियां गिर गईं। जबकि तीन घायल हो गए।



विस्तार से खबर यहां पढ़ें: 
जानलेवा बारिश का पूर्वांचल में कहर, अब तक 37 लोगों की मौत, बनारस-चंदौली में सबसे ज्यादा गईं जान

ये भी पढ़ें: बारिस का कहर: बलिया जेल में घुसा पानी, 500 कैदियों को आजमगढ़ भेजा
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन