विज्ञापन
विज्ञापन
कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से
astrology

कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

अगर रात में खोला जाए ताज तो पर्यटन उद्योग भरेगा परवाज, आगरा के उद्यमियों ने उठाई मांग

कोरोना: ताजनगरी के लिए राहत की खबर, रोज 30 लोग दे रहे 'वायरस' को मात

ताजनगरी के लिए राहत की खबर है। जिले में रोज 30 लोग कोरोना वायरस को मात दे रहे हैं। अक्तूबर के 23 दिनों में 701 लोग ठीक हो चुके हैं। ठीक होने की दर 92 फीसदी के करीब पहुंच गई है। सितंबर के मुकाबले यह 6.91 फीसदी ज्यादा है।

अक्तूबर के 23 दिन में कोरोना के 1135 मामले आए हैं। एक अक्तूबर को संक्रमण के 5808 मामले थे और इनमें से 754 मरीजों का इलाज चल रहा था। मरीजों के ठीक होने की दर 84.81 प्रतिशत थी। 23 अक्तूबर की बात करें तो कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 6943 पहुंच गई हैं, लेकिन 701 मरीज ठीक भी हुए।


इनमें से अभी 434 मरीज ही संक्रमण का इलाज करा रहे हैं। ठीक होने की दर 91.72 प्रतिशत पहुंच गई है। इस तरह से इन 23 दिन में कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक होने की दर 6.91 फीसदी बढ़ गई।
... और पढ़ें

शोहदे से परेशान किशोरी ने निर्माणाधीन मैटरनिटी विंग की चौथी मंजिल से कूद कर दी जान

शोहदे से परेशान होकर सोमवार की दोपहर डेढ़ बजे एक किशोरी ने जिला अस्पताल स्थित निर्माणाधीन महिला मैटरनिटी विंग की चौथी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। पिता की तहरीर पर पुलिस ने शोहदे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। 

कोतवाली नगर के मोहल्ला अवागढ़ हाउस निवासी किशोरी के पिता राजीव कुमार वशिष्ठ की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि उनके मकान में गौरव सिंह सिकरवार पुत्र राजेंद्र सिंह निवासी एमपी नगर थाना कोतवाली नगर किराए पर रहता था। उसकी हरकतों को देखकर तीन माह पूर्व उससे मकान खाली करा दिया था।

इसके बाद एमपी नगर में किराए पर रहने लगा। मकान खाली कराने के बाद भी गौरव उनकी 15 वर्षीय पुत्री खुुशी को लगातार परेशान कर रहा था। इससे तंग आकर बेटी ने जिला अस्पताल में सोमवार की दोपहर निर्माणाधीन महिला मैटरनिटी विंग की चौथी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, उससे पूछताछ की जा रही है।

किशोरी ने शोहदे से परेशान होकर जिला अस्पताल में निर्माणाधीन मैटरनिटी विंग की चौथी मंजिल से कूदकर आत्महत्या की है। पिता की ओर से गौरव नामक युवक के खिलाफ तहरीर दी है, मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। -ओपी सिंह, एएसपी
... और पढ़ें

किशोरी हत्याकांडः भाई के बताया पिता का सच, खुल गई हत्या की परत, जानिये पूरा घटनाक्रम

किशोरी हत्याकांड में पुलिस ने पकड़ा हत्या आरोपी पिता किशोरी हत्याकांड में पुलिस ने पकड़ा हत्या आरोपी पिता

आगराः तीन स्ट्रीट वेंडर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे संवाद, प्रीति, सुमेला और पवन का हुआ चुनाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार सुबह पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद करेंगे। इसके लिए ताजनगरी के स्ट्रीट वेंडर पवन, सुमेला और प्रीति का चयन किया गया है। लॉकडाउन में आई आर्थिक  परेशानी को तीनों ने स्वनिधि योजना में मिले 10-10 हजार रुपये के ऋण से दूर किया। सुमेला बोदला में खिलौने और प्रीति ताजगंज में नारियल पानी और फल बेचती हैं। पवन का शिल्पग्राम के पास चाय का खोखा है।

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में सड़कों और फुटपाथ पर सामान बेचने वाले गरीबों को 10 हजार रुपये का ऋण दिया जा रहा है। आगरा के ऐसे 8000 लाभार्थी हैं। इनमें से तीन का चयन किया गया है। इनसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वर्चुअल संवाद करेंगे। तीनों को ही जिला प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों ने शिल्पग्राम में ले जाकर रिहर्सल कराया।

शिल्पग्राम और एनआईसी में होगा संवाद
तीन लाभार्थियों में से एक के साथ में एनआईसी में और बाकी दो के साथ शिल्पग्राम में संवाद होगा। चयनित किए गए तीनों स्ट्रीट वेंडर प्रीति, पवन और सुमेला के स्टॉल शिल्पग्राम में लगाकर उन्हें संवाद का तरीका और वर्चुअल बातचीत का रिहर्सल कराया गया।
 
... और पढ़ें

'रोटी वाली अम्मा' : मदद के लिए बढ़ रहे हाथ, गैस कनेक्शन और सिलिंडर मिला

बांकेबिहारी मंदिर पर आए भक्त

पूर्व मंत्री हरिद्वार दुबे को राज्यसभा का टिकट, ताजनगरी में चला ब्राह्मण कार्ड

छावनी के दो बार के पूर्व विधायक और पूर्व राज्यमंत्री हरिद्वार दुबे को भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है। दुबे कल्याण सिंह सरकार में वित्त राज्य मंत्री  थे। उनकी गिनती आगरा के वरिष्ठ भाजपा नेताओं में है। माना जा रहा है कि उन्हें टिकट देकर भाजपा ने ब्राह्मणों को साधने की कोशिश की है।

दुबे सीतापुर, अयोध्या और शाहजहांपुर में आरएसएस के जिला प्रचारक रहे हैं। मूल रूप से बलिया के निवासी हैं। लंबे समय से आगरा में राजनीति कर रहे हैं। वर्ष 1969 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठन मंत्री बन आगरा आए थे। तभी से यहां की राजनीति में हैं। 1983 में वे महानगर इकाई के मंत्री बने। इसके बाद महानगर अध्यक्ष बने।

1989 में छावनी से पहली बार चुनाव लड़ा और जीते। इसके बाद 1991 में भी जीते। उन्हें संस्थागत वित्त राज्यमंत्री बनाया गया। विवादों के चलते वर्षभर के अंदर मंत्री पद इस्तीफा देना पड़ा था। 2005 में वह खेरागढ़ विधानसभा से उपचुनाव लड़े, जिसमें हार का सामना करना पड़ा था। आगरा-फीरोजाबाद विधान परिषद चुनाव में भी हारे। वर्ष 2011 में प्रदेश प्रवक्ता और 2013 में प्रदेश उपाध्यक्ष रहे।

बीएल वर्मा को भी बनाया उम्मीदवार 
भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपने आठ उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। मौजूदा समय में प्रदेश से राज्यसभा सदस्य केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, भाजपा महासचिव अरुण सिंह व नीरज शेखर को फिर से उच्च सदन भेजने का मौका दिया है। उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति आयोग अध्यक्ष रह चुके पूर्व पुलिस महानिदेशक बृजलाल, मुगरा बादशाहपुर (जौनपुर) की पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी, यूपी कंस्ट्रक्शन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन के अध्यक्ष व भाजपा के बृज क्षेत्र के अध्यक्ष रह चुके बी.एल. वर्मा, पूर्व मंत्री हरिद्वार दुबे और औरैया की पार्टी नेता गीता शाक्य को उम्मीदवार बनाया गया है।

नौवें उम्मीदवार पर सस्पेंस
नौंवें उम्मीदवार पर भाजपा ने सस्पेंस बरकरार रखा है। ऐसी अटकलें हैं कि भाजपा निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नरेश अग्रवाल या विराज सागर दास मैदान में उतर सकते हैं।
... और पढ़ें

मथुराः एक्सल गैंग के साथ पुलिस की मुठभेड़, दो लाख का इनामी बदमाश अमित बावरिया ढेर

मथुरा जनपद के नौहझील थाना क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे के बाजना कट के निकट एसटीएफ और पुलिस ने मुठभेड़ में दो लाख के इनामी बदमाश अमित बावरिया को ढेर कर दिया। मुठभेड़ सोमवार की देर शाम उस समय हुई जब चार बदमाश अर्टिगा कार के साथ सर्विस रोड पर थे।


सूचना पर एसटीएफ नोएडा और थाना नौहझील पुलिस पहुंची तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग कर बदमाश अमित को ढेर कर दिया, उसके तीन साथी भाग निकले। खबर लिखे जाने तक पुलिस की टीम बदमाशों को तलाशने में जुटी थीं।  

क्षेत्राधिकारी मांट धर्मेंद्र चौहान ने बताया कि बाबरिया और एक्सल गिरोह के सदस्य और दो लाख के इनामी बदमाश अमित बावरिया से सोमवार की शाम करीब साढ़े सात बजे यमुना एक्सप्रेस-वे के बाजना कट से दो सौ मीटर दूर नौहझील-पारसौली सर्विस रोड पर एसटीएफ और पुलिस से मुठभेड़ हुई है, जिसमें पुलिस की गोली लगने से बदमाश ढेर हो गया है। 
... और पढ़ें

Corona In Agra: ताजनगरी में मिले 24 कोरोना संक्रमित, 375 हुई सक्रिय मरीजों की संख्या

ताजनगरी में 24 नए संक्रमित और मिलने से सोमवार को मरीजों का आंकड़ा 7039 पहुंच गया है। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि अब तक 142 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। संक्रमित होने के बाद कुल 6522 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं 375 मरीज उपचाराधीन हैं। 


जिले में 2.54 लाख से अधिक लोगों के सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की दर 92.66 फीसदी हो गई है। प्रत्येक 100 संक्रमितों में दो मरीजों की मृत्यु हो रही है जबकि प्रति 100 लोगों की जांच में 2.72% संक्रमित मिल रहे हैं।

एसएन के तीन चिकित्सक समेत 24 संक्रमित
एसएन मेडिकल कॉलेज के तीन चिकित्सक और संक्रमित हो गए हैं। इसमें मेडिसिन विभाग के एक वरिष्ठ चिकित्सक भी शामिल हैं। पैथोलॉजी विभाग और हड्डी रोग विभाग के एक-एक जूनियर डॉक्टर शामिल हैं। अभी तक एसएन में 40 से अधिक चिकित्सक संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

 
... और पढ़ें

जाट समुदाय की जनसभा में गिनाईं सकार की उपलब्धियां, संजीव बालयान बोले- वन नेशन-वन मार्केट से सशक्त बना किसान

वन नेशन-वन मार्केट से किसान सशक्त बना है। उसे अपनी फसल को देशभर में कहीं भी अच्छी कीमतों पर बेचने की आजादी मिली है। भाजपा के इस प्रयास से विपक्ष बौखला गया है। वह एमएसपी व्यवस्था को समाप्त किए जाने को लेकर किसानों को भ्रमित कर रहा है।

यह बात केंद्रीय मंत्री संजीव बालयान ने नगर के एक मैरिज होम में आयोजित जाट समुदाय की जनसभा में कहीं। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि टूंडला विधानसभा कृषि प्रधान क्षेत्र हैं। पार्टी ने भी एक किसान के बेटे को प्रत्याशी बनाया है।

संजीव बालयान ने चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने का आह्वान किया। इस दौरान वह सपा-बसपा और कांग्रेस पर हमला बोलने से भी नहीं चूके। उन्होंने इन दलों को मौकापरस्त बताते हुए कहा कि इनसे बचने को कहा।
... और पढ़ें

आगरा: केंद्रीय जेल के पास झाड़ियों में फेंकी गई किशारी की मौत, वेंटिलेटर पर चल रहा था उपचार

आगरा में केंद्रीय जेल के वॉच टावर नंबर 2 के पास झाड़ियों में फेंकी गई किशोरी ने सोमवार की सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वह वेंटिलेटर पर थी। पुलिस ने रविवार रात को मुकदमा दर्ज कर लिया। अब इस मुकदमे में हत्या की धारा भी बढ़ाई जाएगी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मृतका के परिजन नहीं मिले हैं। पुलिस पड़ताल में जुटी हुई है। एक युवक अभी फरार है।

भगवान टॉकीज स्थित फुटपाथ पर रहने वाली किशोरी को शनिवार को परिचित युवक अपने साथ ले गए थे। इसके बाद उसे केंद्रीय जेल के पास बेहोशी की हालत में फेंका गया। महफूज संस्था के समन्वयक नरेश पारस ने एसएसपी को ट्वीट कर घटना की जानकारी दी थी। 


पुलिस ने किशोरी को अस्पताल में भर्ती कराया था। किशोरी के साथ दुष्कर्म की आशंका जताई गई थी। हालांकि पुलिस का दावा है कि मेडिकल रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई है। मरने से पहले पीड़िता ने बयान दिया था कि परिचित गणेश और मोहन नामक युवक उसे ले गए थे।
... और पढ़ें
Test
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X