विज्ञापन
विज्ञापन
आज ही जानें कुंडली में मंगल योग, बनवाएं फ्री जन्मकुंडली
astrology

आज ही जानें कुंडली में मंगल योग, बनवाएं फ्री जन्मकुंडली

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

एटा: शिक्षक के बैंक खाते से साइबर अपराधियों ने उड़ाए 1.41 लाख रुपये, रिपोर्ट दर्ज

एटा जिले में एक शिक्षक के बैंक खाते से साइबर अपराधियों ने करीब डेढ़ लाख रुपये निकाल लिए। जब रकम निकासी का मैसेज मोबाइल पर आया तो शिक्षक के होश उड़ गए। उन्होंने कोतवाली नगर में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

थाना मिरहची के गांव बहादुरपुर निवासी हृदेश कुमार सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं। वह वर्तमान में जिला बदायूं के कस्बा कछला स्थित प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि उनका यूनियन बैंक में खाता है। 


हृदेश कुमार के अनुसार उनके बैंक खाते से साइबर ठगों ने 30 सितंबर से एक अक्तूबर तक एक लाख 41 हजार 900 रुपये गाजियाबाद स्थित एक बैंक खाता में ट्रांसफर कर लिए। जब उन्हें इसका पता चला तो दंग रह गए। 

यह रकम कई बार में निकाली गई थी। शिक्षक हृदेश कुमार ने कोतवाली नगर में तहरीर दी। इसके आधार पर पुलिस ने धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

फिरोजाबाद: पेड़ पर फंदे से लटका मिला युवक का शव, बहन ने लगाया हत्या का आरोप

फिरोजाबाद जिले के थाना नारखी क्षेत्र में मंगलवार की सुबह गांव जौंधरी के बाहर युवक का शव पेड़ पर फंदे से लटका मिला। युवक अपनी बहन के घर रह रहा था। बहन ने परिवार के लोगों पर ही पीट-पीटकर युवक की हत्या करने और शव को पेड़ पर लटकाने का आरोप लगाया है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पुलिस ने जांच में जुटी है।  

मैनपुरी जिले के कस्बा बरनाहल निवासी माजिद (32) पुत्र अजमेरी कुछ दिनों से थाना नारखी के गांव जौंधरी में अपनी बहन शकीला पत्नी शब्बीर के घर रह रहा था। मंगलवार सुबह उसका शव गांव के बाहर आम के पेड़ पर लटका मिला। जानकारी पर परिजन और पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 


शकीला ने परिवार के लोगों पर ही भाई की हत्या करने का आरोप लगाया है। शकीला का कहना है कि सोमवार शाम माजिद के साथ परिवार के लोगों ने मारपीट की थी। इस कारण वह पास के स्कूल की बाउंड्री में कूदकर भाग गया था। इसके बाद रात को माजिद लौटकर घर नहीं आया। उसने पति के साथ देर रात तक खोजबीन की, लेकिन वह नहीं मिला। 
... और पढ़ें

भाजपा नेता हत्याकांड: सोशल मीडिया पर पलायन की खबर वायरल होने से प्रशासन में मची खलबली

दिसंबर से शुरू होगा आगरा मेट्रो का काम, 273 करोड़ की लागत से बनेंगे तीन प्रमुख स्टेशन

आगरा में मेट्रो रेल के बसई, ताजमहल के पूर्वी गेट और फतेहाबाद रोड स्टेशन का निर्माण 273 करोड़ की लागत से होगा। यहां दिसंबर से काम शुरू हो जाएगा। सिकंदरा से ताजमहल तक 14.25 किमी लंबी पहली लेन में चार किमी एलिवेटिड ट्रैक का निर्माण किया जाएगा। ठेका लेने वाली कंपनी सेम इंडिया बिल्डवेल को 26 महीने में काम पूरा करना है।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने अगस्त में निविदाएं आमंत्रित की थीं। 290 करोड़ रुपये की अनुमानित कीमत रखी थी। तीन कंपनियों ने तकनीकी निविदा पास की। सोमवार को वित्तीय निविदा खुलने पर सेम बिल्डवेल ने 272.90 करोड़ में अधिकार हासिल कर लिए हैं।


कंपनी डक्ट नुमा एलिवेटिड ट्रैक व तीन स्टेशन बनाएगी। साथ में सभी तरह के सिविल कार्य, आर्किटेक्चर फिनिशिंग, पेयजल आपूर्ति, अग्नि सुरक्षा और बचाव के उपकरण लगाएगी। स्टेशन व ट्रैक पर सभी तरह के मैकेनिकल व इलेक्ट्रिकल कार्य भी कंपनी को ही करने होंगे।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

संगीता हत्याकांड: लापरवाही बरतने पर दरोगा निलंबित, 60 हजार रिश्वत लेने का भी लगा था आरोप

आगरा के थाना ताजगंज के नगला कली स्थित पुष्पांजलि ईको सिटी में पूर्व फौजी अनिल कुमार राजावत की पत्नी संगीता को जिंदा जलाने की घटना के बाद चौकी प्रभारी योगेश कुमार पर लापरवाही के आरोप लग रहे थे। सोमवार को भूतपूर्व सैनिकों ने कलक्ट्रेट में बैठक की थी। 

मंगलवार को एसएसपी बबलू कुमार ने आरोपी दरोगा योगेश कुमार को निलंबित कर दिया। उसके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू करा दी गई है। दरोगा को पहले लाइन हाजिर किया जा चुका था। दरोगा पर पूर्व फौजी से 60 हजार रुपये रिश्वत मांगने का आरोप भी लगा था।


11 अक्तूबर को अनिल कुमार राजावत की पत्नी संगीता जिंदा जल गई थीं। इस मामले में पड़ोसी भरत खरे सहित चार लोगों पर जिंदा जलाने का आरोप लगाया गया था। हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस ने चारों आरोपियों को जेल भेजा था। 12 आरोपी अज्ञात थे। उनकी पहचान अब तक नहीं हो सकी है। 
... और पढ़ें

एमबीबीएस परीक्षा में नकल करते पकड़े 'मुन्नाभाई', ताबीज में डिवाइस और कान में लगा था ब्लूटूथ

आगरा के एत्मादपुर स्थित एफएच मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस अंतिम वर्ष के 10 परीक्षार्थी ताबीज में फिट किए गए मोबाइल जैसे इलेक्ट्रॉनिक सर्किट और कान में लगी ब्लू टूथ डिवाइस के जरिए नकल करते हुए रंगेहाथ पकड़े गए। परीक्षा केंद्र के बाहर बैठे शातिर इन्हें सवालों के जवाब बता रहे थे। शक होने पर इनकी तलाशी ली गई तो भंडाफोड़ हो गया। इनके खिलाफ न्यू आगरा थाना में तहरीर दी गई है।

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की एमबीबीएस परीक्षा अंतिम वर्ष की परीक्षा में एफएच मेडिकल कॉलेज के 90 छात्रों का परीक्षा केंद्र विवि. के ही खंदारी कैंपस में है। मंगलवार को सुबह 8 से 11 की पाली में ऑफ्थलमॉलॉजी (नेत्र विज्ञान) की परीक्षा थी। दो कक्षों में चल रही परीक्षा के दौरान सुबह नौ से साढ़े नौ बजे के बीच कक्ष निरीक्षक ने देखा कि कई छात्र धीरे-धीरे कुछ बोल रहे हैं।


ताबीज को हाथ लगाने से हुआ शक 

ये छात्र बार-बार ताबीज और कान को हाथ भी लगा रहे थे। इसलिए शक हुआ। एक के कान में ब्लू टूथ डिवाइस नजर आने पर सभी की तलाशी ली गई। 10 छात्रों ने बड़े आकार के ताबीज गले में डाल रखे थे। इन्हें खोलकर देखा गया तो इनमें मोबाइल की तरह काम करने वाला इलेक्ट्रॉनिक सर्किट लगा था जिसमें सिमकार्ड भी थी।
... और पढ़ें

हत्या और लूटकांड: फेसबुक से हुई बदमाश की पहचान, नाम-पता मिलने पर भी पुलिस नहीं पकड़ पाई

डॉ भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय आगरा: खंदारी स्थित संस्थान में मुन्ना भाई पकड़ने के मामले में पहुंची पुलिस
आगरा के एत्माद्दौला क्षेत्र की नुनिहाई पुलिस चौकी के पास नवलगंज में शराब ठेकों के कैश कलेक्शन मैनेजर सोनू यादव की हत्या में शामिल बदमाश का नाम, पता और फोटो तक पुलिस को मिल जाने पर भी उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई। सीता नगर निवासी बताए जा रहे हसन नाम के बदमाश के घर पुलिस ने दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। बदमाश की पहचान उसकी फेसबुक आईडी पर लगी प्रोफाइल फोटो से हुई है। 

हाथरस जनपद के गुढ़ाइच निवासी सोनू की सोमवार को हत्या कर छह लाख रुपये लूटे गए थे। ठेके के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज में बदमाश का चेहरा मिल गया था। फुटेज मिलने के बाद पुलिस ने बदमाश का फेसबुक प्रोफाइल देखा। वह जिस टी-शर्ट में लूट और हत्या करने आया था, उसी में उसका एक फोटो फेसबुक पर था। यह भी पता चल गया कि उसने प्रेम विवाह किया है।


युवक से लिफ्ट ली, ऑटो से गया

पुलिस को कई फुटेज मिले हैं। इनसे पता चला कि बदमाश नवलगंज में लूट और हत्या की घटना के बाद पैदल भागा। रास्ते में उसने दो युवकों से बात की। इसके बाद एक की बाइक पर लिफ्ट ली। जिसने उसे रामबाग चौराहे पर छोड़ दिया। रामबाग से ऑटो में बैठकर बिजलीघर चला गया। माना जा रहा है कि वह आगे ट्रेन में सवार होकर महाराष्ट्र की ओर निकल गया।
... और पढ़ें

Air pollution: ताजनगरी की हवा में कार्बन मोनोऑक्साइड 28 गुना ज्यादा, एक्यूआई @ 257

ताजनगरी की हवा में मंगलवार को कार्बन मोनोऑक्साइड की मात्रा सामान्य से 28 गुना ज्यादा रही। हवा में धूल कणों की मात्रा 5 गुने से ज्यादा रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा मंगलवार को जारी की गई सूची में आगरा का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 257 रहा। 

मंगलवार को आगरा देश का 12वां प्रदूषित शहर रहा। जबकि सोमवार को यह 11वां प्रदूषित शहर था। बल्लभगढ़ देश का सबसे प्रदूषित शहर रहा जहां एक्यूआई 327 दर्ज किया गया। देश के सबसे प्रदूषित 10 शहरों की सूची में 7 शहर हरियाणा के और तीन उत्तर प्रदेश के हैं।


कचरे में आग लगाने से बिगड़ी हवा

डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन ना हो पाने के कारण शहर के नालों में कचरा फेंका जा रहा है। इस कचरे को नालों से निकालने की जगह अब आग लगाकर निस्तारित किया जा रहा है। सोमवार के बाद लगातार मंगलवार को भी सुबह दयालबाग क्षेत्र के वीरनगर में नाले में भरे कचरे को आग लगा दी गई, जिससे जहरीला धुआं पूरे क्षेत्र में भर गया। 
... और पढ़ें

'मुझे ठाकुरजी ने बुलाया, मैं दर्शन करके ही जाऊंगी', बांकेबिहारी मंदिर के बाहर युवती का हंगामा

Corona in Agra: ताजनगरी में संक्रमण से 138वीं मौत, 42 नए मरीज और मिले

आगरा में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कुछ कमी आई है, लेकिन संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला नहीं थमा है। लगातार तीसरे दिन एक और संक्रमित मरीज ने दम तोड़ दिया। जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह ने बताया कि मृतक मरीज फेफड़ों की टीबी से पीड़ित था।

उपचार के दौरान जांच में कोरोना की पुष्टि होने के बाद सांस लेने में तकलीफ और बढ़ गई थी। मंगलवार को उसने दम तोड़ दिया। अब तक 138 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। उधर, 42 नए मरीज भी मिले हैं। इससे कुल संक्रमितों की संख्या 6820 पर पहुंच गई है। इनमें 6,197 मरीज ठीक हो गए हैं। 485 मरीजों की उपचार चल रहा है।


जिले में अब तक 2,41,779 लोगों के सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। राहत की बात यह है कि कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर अक्तूबर में तेजी से बढ़ी है। स्वस्थ होने की 90.87 फीसद है। यह दर सितंबर में 80 से नीचे पहुंच गई थी। वहीं संक्रमित होने की दर 2.82 फीसद है। 
... और पढ़ें

टूंडला विधानसभा उपचुनाव: बिना दस्तानों के मतदान नहीं कर सकेंगे मतदाता, मास्क भी अनिवार्य

टूंडला विधानसभा उपचुनाव के दौरान मतदान केंद्रों पर कोविड-19 से बचाव के लिए गाइडलाइन के तहत इंतजाम होंगे। मतदाता ग्लब्स (दस्ताने) पहन कर ही ईवीएम का बटन दबा सकेंगे। मतदाताओं को मास्क के साथ ग्लब्स पहन कर मतदान केंद्र पर आना होगा। जिन मतदाताओं पर ग्लब्स नहीं होंगे, उन्हें मतदान केंद्र पर दिए जाएंगे।
 
टूंडला उपचुनाव के लिए तीन नवंबर को मतदान होगा। इस दौरान कोविड-19 के मानकों का पालन कराने के लिए प्रशासन व्यवस्थाओं में जुटा है। मतदाताओं को मास्क पहनना और ईवीएम छूने से पहले हाथ में ग्लब्स पहनना अनिवार्य होगा। 


ईवीएम का बटन दबाने से पूर्व मतदाताओं को हाथों में पहनने के लिए ग्लब्स दिए जाएंगे। विकास भवन सभागार में निर्वाचन सामग्री के बैग तैयार किए जा रहे हैं। इस बैग के साथ निर्वाचन कार्मिको को भी कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी सामान किट दी जाएगी।
... और पढ़ें

आगरा में 25 अक्तूबर से बंद रहेगा यमुना किनारा मार्ग की एक लेन पर यातायात

आगरा में 25 अक्तूबर से यमुना किनारा मार्ग पर एक लेन का यातायात बंद कर दिया जाएगा। आगरा स्मार्ट सिटी कंपनी की ओर से ताजगंज को 24 घंटे पानी देने की योजना के तहत पानी की पाइप लाइन बिछाने का काम यमुना किनारा रोड पर किया जाएगा। जीवनी मंडी पुलिस चौकी से यमुना किनारा रोड पर वेदांत मंदिर तक एक लेन की खोदाई पाइप लाइन के लिए होनी है। 

अभी जीवनी मंडी से वाटर वर्क्स चौराहे तक का ट्रैफिक बंद है। यहां पाइप लाइन में छोटे-छोटे काम रह गए हैं, जिन्हें पूरा करने के बाद 25 अक्तूबर से यमुना किनारा रोड पर पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू किया जाएगा।


आगरा स्मार्ट सिटी के पीएमसी लीडर आनंद मेनन के मुताबिक यमुना किनारा रोड पर पाइपलाइन बिछाने के दौरान यातायात प्रबंधन के लिए ट्रैफिक पुलिस से साथ मिलकर योजना बनाई जा रही है, जिससे लोगों को कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। अगले एक-दो दिन में यातायात व्यवस्था की योजना को जारी कर दिया जाएगा।
... और पढ़ें
Test
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X