विज्ञापन
विज्ञापन
कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से
astrology

कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

ट्रेनों में लूटपाट के मामलों में गिरफ्तार बदमाशों की खुलेगी हिस्ट्रीशीट, एडीजी रेलवे ने दिए निर्देश

एडीजी रेलवे पीयूष आनंद सोमवार को सुबह 10 बजे आगरा पहुंचे। उन्होंने जीआरपी लाइन का निरीक्षण किया। करीब एक घंटे तक वहां रहने के दौरान एडीजी ने कार्यालय के अभिलेखों, शस्त्रागार और मैस का मुआयना किया। इसके बाद उन्होंने अधीनस्थों के साथ बैठक करके ट्रेनों में हुए अपराधों और जीआरपी द्वारा की गई कार्रवाई की समीक्षा की। समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को इस संबंध में दिशा-निर्देश दिए गए।

एडीजी ने ट्रेनों में लूटपाट के मामलों में गिरफ्तार बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोलने के निर्देश दिए। रेलवे के थानों द्वारा कितने बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली गई। इसके बारे में जानकारी की। इसके साथ ही एडीजी ने जेल जाने और छूटकर बाहर आने वाले बदमाशों की निगरानी करने के निर्देश दिए ।
 

एडीजी रेलवे पीयूष आनंद ने अधीनस्थों को यात्रा करने वाली महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की कहा। ताकि वे सफर शुरू करने से पहले खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें। उन्होंने कहा कि सभी जीआरपी थानों में महिला हेल्प डेस्क खोली गई हैं। जीआरपी में महिला सिपाहियों की संख्या बढ़ाई जाएगी।  

गांजा तस्करी पर विशेष नजर

इस साल ट्रेनों गांजा तस्करी के सबसे ज्यादा मामले पकड़ में आए । जीआरपी ने इस वर्ष 50 से ज्यादा गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया। अधिकांश तस्करों ने सरगना के दिल्ली में होने की बताया । मगर, जीआरपी अभी तक उसके सरगना तक नहीं पहुंच पाई। इस पर एडीजी ने अधिकारियों को गांजा तस्करी पर विशेष नजर रखने के साथ ही उसके नेटवर्क को खत्म करने की कहा।
... और पढ़ें

फिरोजाबाद में कॉलेज प्रवक्ता का कंकाल बरामद, पत्नी पर सुपारी शूटर से हत्या कराने का आरोप

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। थाना नारखी क्षेत्र में पुलिस ने सोमवार की सुबह एक कॉलेज प्रवक्ता का कंकाल बरामद किया। कॉलेज प्रवक्ता की हत्या बरेली में हुई थी, उनका शव यहां लाकर खेत में दफन किया गया था। आरोप उसकी पत्नी और ससुराल वालों पर है, जिन्होंने सुपारी शूटर से हत्या कराई थी। 

थाना नारखी क्षेत्र के गांव भीतरी निवासी अवधेश बरेली जिले के संघोडा इंटर कॉलेज में संस्कृत के प्रवक्ता थे। अवधेश की शादी 10 साल पहले नारखी के गांव खेरिया निवासी विनीता से हुई थी। आरोप है कि विनाता ने अपने भाई और पिता की मदद से शूटर शेर सिंह उर्फ चीकू को पांच लाख रुपये देकर अवधेश की हत्या कराई थी। 12 अक्तूबर को बरेली में अवधेश के आवास पर ही इस वारदात को अंजाम दिया गया था। इसके बाद शूटर ने बरेली से शव यहां लाकर खेत में दफन कर दिया। 


पत्नी ने ही दर्ज कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट

उधर, अवधेश की पत्नी ने ही उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट बरेली में दर्ज करा दी थी। इस संबंध में बरेली पुलिस अवधेश के घरवालों और ससुरालवालों से पूछताछ कर रही थी। इस दौरान अवधेश के भाई ने उनकी पत्नी पर ही हत्या का शक जताया। इस पर बरेली पुलिस ने थाना नारखी पुलिस को सूचना दी। यहां की पुलिस ने शक के आधार पर सुपारी शूटर शेर सिंह को उठा लिया।
... और पढ़ें

पिता ने की थी नाबालिग बेटी की हत्या, आरोप लगा दिया तीन युवकों पर, पुलिस ने किया खुलासा

फिरोजाबाद के थाना रसूलपुर क्षेत्र में हुई नाबालिग छात्रा की हत्या के मामले का पुलिस ने सोमवार को खुलासा कर दिया। छात्रा की हत्या उसके पिता ने की थी। उसने इसका आरोप तीन युवकों पर लगा दिया था। आरोपी पिता ने अपना जुर्म कबूल करते हुए पुलिस को बताया कि उसकी बेटी मोहल्ले के कुछ युवकों से फोन पर बात करती थी। इस कारण गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया। 

23 अक्तूबर की रात को थाना रसूलपुर के मोहल्ला प्रेम नगर डाकबंगला में अजय चक की 16 वर्षीय पुत्री ईशू चक की गोली मारकर हत्या की घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। पिता ने पड़ोसी सोपाली यादव, गौरव चक और लालपुर निवासी मनीष यादव एवं तीन अज्ञात पर घर में घुस कर ईशू की हत्या करने का आरोप लगाया था।


संबंधित खबर-
 फिरोजाबाद: छेड़छाड़ के विरोध पर घर में घुसकर 11वीं की छात्रा की गोली मारकर हत्या

सोमवार को एसपी सिटी कार्यालय पर घटना का खुलासा करते हुए आईजी ए, सतीश गणेश ने बताया कि घटना की जांच की तो ईशू के मां, पिता और दादा के बयानों में काफी विरोधाभास मिला। जिन युवकों पर हत्या का आरोप लगाया गया उनकी मोबाइल की लोकेशन घटना वाली रात अलग-अलग मिली। 
... और पढ़ें

किशोरी हत्याकांडः भाई के बताया पिता का सच, खुल गई हत्या की परत, जानिये पूरा घटनाक्रम

किशोरी हत्याकांड में पुलिस ने पकड़ा हत्या आरोपी पिता किशोरी हत्याकांड में पुलिस ने पकड़ा हत्या आरोपी पिता

Corona In Agra: ताजनगरी में मिले 24 कोरोना संक्रमित, 375 हुई सक्रिय मरीजों की संख्या

'रोटी वाली अम्मा' भगवान देवी

मथुराः एक्सल गैंग के साथ पुलिस की मुठभेड़, दो लाख का इनामी बदमाश अमित बावरिया ढेर

मथुरा जनपद के नौहझील थाना क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे के बाजना कट के निकट एसटीएफ और पुलिस ने मुठभेड़ में दो लाख के इनामी बदमाश अमित बावरिया को ढेर कर दिया। मुठभेड़ सोमवार की देर शाम उस समय हुई जब चार बदमाश अर्टिगा कार के साथ सर्विस रोड पर थे।


सूचना पर एसटीएफ नोएडा और थाना नौहझील पुलिस पहुंची तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग कर बदमाश अमित को ढेर कर दिया, उसके तीन साथी भाग निकले। खबर लिखे जाने तक पुलिस की टीम बदमाशों को तलाशने में जुटी थीं।  

क्षेत्राधिकारी मांट धर्मेंद्र चौहान ने बताया कि बाबरिया और एक्सल गिरोह के सदस्य और दो लाख के इनामी बदमाश अमित बावरिया से सोमवार की शाम करीब साढ़े सात बजे यमुना एक्सप्रेस-वे के बाजना कट से दो सौ मीटर दूर नौहझील-पारसौली सर्विस रोड पर एसटीएफ और पुलिस से मुठभेड़ हुई है, जिसमें पुलिस की गोली लगने से बदमाश ढेर हो गया है। 
... और पढ़ें

आगरा: केंद्रीय जेल के पास झाड़ियों में फेंकी गई किशारी की मौत, वेंटिलेटर पर चल रहा था उपचार

आगरा में केंद्रीय जेल के वॉच टावर नंबर 2 के पास झाड़ियों में फेंकी गई किशोरी ने सोमवार की सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वह वेंटिलेटर पर थी। पुलिस ने रविवार रात को मुकदमा दर्ज कर लिया। अब इस मुकदमे में हत्या की धारा भी बढ़ाई जाएगी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मृतका के परिजन नहीं मिले हैं। पुलिस पड़ताल में जुटी हुई है। एक युवक अभी फरार है।

भगवान टॉकीज स्थित फुटपाथ पर रहने वाली किशोरी को शनिवार को परिचित युवक अपने साथ ले गए थे। इसके बाद उसे केंद्रीय जेल के पास बेहोशी की हालत में फेंका गया। महफूज संस्था के समन्वयक नरेश पारस ने एसएसपी को ट्वीट कर घटना की जानकारी दी थी। 


पुलिस ने किशोरी को अस्पताल में भर्ती कराया था। किशोरी के साथ दुष्कर्म की आशंका जताई गई थी। हालांकि पुलिस का दावा है कि मेडिकल रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई है। मरने से पहले पीड़िता ने बयान दिया था कि परिचित गणेश और मोहन नामक युवक उसे ले गए थे।
... और पढ़ें

जाट समुदाय की जनसभा में गिनाईं सकार की उपलब्धियां, संजीव बालयान बोले- वन नेशन-वन मार्केट से सशक्त बना किसान

वन नेशन-वन मार्केट से किसान सशक्त बना है। उसे अपनी फसल को देशभर में कहीं भी अच्छी कीमतों पर बेचने की आजादी मिली है। भाजपा के इस प्रयास से विपक्ष बौखला गया है। वह एमएसपी व्यवस्था को समाप्त किए जाने को लेकर किसानों को भ्रमित कर रहा है।

यह बात केंद्रीय मंत्री संजीव बालयान ने नगर के एक मैरिज होम में आयोजित जाट समुदाय की जनसभा में कहीं। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि टूंडला विधानसभा कृषि प्रधान क्षेत्र हैं। पार्टी ने भी एक किसान के बेटे को प्रत्याशी बनाया है।

संजीव बालयान ने चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने का आह्वान किया। इस दौरान वह सपा-बसपा और कांग्रेस पर हमला बोलने से भी नहीं चूके। उन्होंने इन दलों को मौकापरस्त बताते हुए कहा कि इनसे बचने को कहा।
... और पढ़ें

एटा: बेटी की डोली उठने से पहले उठी पिता की अर्थी, जंगली सुअर के हमले से मौत

एटा जनपद के गांव भगवंतपुर में सोमवार को एक बेटी की डोली उठने से पहले उसके पिता की अर्थी उठी। वह सुअर के हमले में घायल हो गए थे। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। परिजनों ने बेटी के विवाह की रस्म अदायगी की। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम हाउस से घर लेकर पहुंचे और अंतिम संस्कार किया। 

थाना सकीट क्षेत्र के गांव भगवंतपुर निवासी बदन सिंह (55) रविवार की सुबह चार बजे खेत पर गए थे। तभी उन पर सुअर ने हमला कर दिया। सुअर से बचने के लिए वह सड़क पर दौड़े, तभी पैर फिसलने से गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजनों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। सोमवार दोपहर तकरीबन तीन बजे उनकी मौत हो गई। 


मृतक के भाई हरदयाल ने बताया कि भतीजी नीलम की रविवार को बरात आनी थी। शनिवार की रात में बरात और रिश्तेदारों के लिए भोजन आदि व्यवस्था चल रही थीं। रविवार की सुबह करीब चार बजे भाई बदन सिंह खेत पर चले गए यहां पर शूकर ने हमला कर दिया। जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें- 
एटा: जिला अस्पताल की 10वी मंजिल से गिरकर किशोरी की मौत, पिता हिरासत में
 
हरदयाल ने बताया कि नीलम की शादी में दूल्हा सुधीर सहित पांच लोग आए और शादी की औपचारिकताएं पूरी की गईं। बेटी की डोली उठने से पहले पिता की अर्थी उठी। खुशी के माहौल में परिजनों पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा। थाना प्रभारी निरीक्षक अतुल कुमार गौतम ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। 


अपने शहर की खबरों से अपडेट रहने के लिए पढ़ते रहिए amarujala.com । अमर उजाला आगरा के फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं। ... और पढ़ें

तहसील में महिला हेल्प डेस्क शुरू, भूमाफिया के खिलाफ आई पहली शिकायत

आगरा सदर तहसील में महिला हेल्प डेस्क सोमवार को शुरू हो गई। पहली शिकायत भूमाफिया के खिलाफ आई। हेल्प डेस्क का वर्चुअल उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को करना था लेकिन एन वक्त पर उनका कार्यक्रम रद्द हो गया। सीडीओ जे रीभा ने फीता काटकर उद्घाटन किया।

अर्जुन नगर स्थित गोविंद कुंज निवासी कांता देवी ने लड़ामदा गांव में अपनी पैतृक जमीन पर भूमाफिया द्वारा चक रोड पर कब्जा कर अवैध निर्माण करने की पहली शिकायत हेल्प डेस्क पर दर्ज कराई है। पहले दिन चार शिकायतें आईं। एसडीएम ने राजस्व निरीक्षक व लेखपालों से पांच दिन में जांच आख्या उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं।

पांच दिन में होगा शिकायत का निस्तारण
सदर तहसील में पेंशन, राशन, प्रमाणपत्र व अन्य राजस्व संबंधी शिकायतों का निस्तारण अब पांच दिन में होगा। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एम अरुन्मौली ने बताया  तीन शिफ्ट में छह महिला कर्मचारी सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक डेस्क ड्यूटी करेंगी। यहां पहले शिकायत को रजिस्टर में दर्ज किया जाएगा फिर उसे मुख्यमंत्री समेकित शिकायत निवारण प्रणाली (आईजीआरएस) पर बने हेल्प डेस्क मॉड्यूल पर अपलोड किया जाएगा। शिकायतों की निगरानी लखनऊ स्तर से होगी। जबकि प्रति दिन तहसीलदार, प्रत्येक छह दिन पर एसडीएम और महीने में दो बार डीएम हेल्प डेस्क पर प्राप्त हुई शिकायतों की समीक्षा करेंगे।
... और पढ़ें
Test
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X