विज्ञापन
विज्ञापन
क्या वर्ष 2021 में मिलेगा नौकरी में प्रमोशन ? अनुभवी ज्योतिषियों से जानें विस्तृत करियर रिपोर्ट
astrology

क्या वर्ष 2021 में मिलेगा नौकरी में प्रमोशन ? अनुभवी ज्योतिषियों से जानें विस्तृत करियर रिपोर्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

'घर के अंदर पशु काटा करो...डरने की जरूरत नहीं' ऑडियो वायरल होने के बाद दरोगा निलंबित

आगरा के थाना ताजगंज की नीति बाग चौकी के प्रभारी एसआई विनोद कुमार का पशु कटान के लिए रुपयों के लेन-देन की बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। मामला अधिकारियों के संज्ञान में भी आ गया। बुधवार देर रात एसएसपी बबलू कुमार ने चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया। विभागीय जांच के आदेश जारी किए गए हैं।
 
सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो में चौकी प्रभारी पशु काटने वाले से बोल रहे हैं कि घर के अंदर काटा करो। चीता मोबाइल तो चक्कर काटेगी। डरने की जरूरत नहीं है। एक पशु काटने के एवज में ढाई हजार की जगह तीन हजार रुपये मांगे जाते हैं। 




एसएसपी बबलू कुमार ने ऑडियो की जांच के आदेश किए थे। प्रथम दृष्टया ऑडियो में हुई बातचीत को सही मानते हुए चौकी प्रभारी नीति बाग विनोद कुमार को निलंबित कर दिया गया। उधर, आशंका है कि दरोगा से बातचीत करने वाला व्यक्ति रुपये देता होगा। 

इसी बातचीत के दौरान आवाज रिकॉर्ड कर ली। वह दूसरे पशु काटने वाले की जानकारी भी चौकी प्रभारी को दे रहा था। पशु काटने वालों के भी नाम आए हैं। यह ऑडियो लॉकडाउन का बताया गया है। हालांकि अभी पुष्टि नहीं है। 
... और पढ़ें

हिंसा की साजिश का मामला: सीएफआई सदस्य मसूद और आलम की जमानत पर सुनवाई आज

हाथरस कांड के बाद हिंसा फैलाने की साजिश के आरोप में पकड़े गए कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) के चारों सदस्यों में से दो की जमानत पर सुनवाई गुरुवार को मथुरा के एडीजे दशम न्यायालय में होगी। बुधवार को इनमें से मसूद की जमानत पर जिला जज की अदालत में तारीख थी। जिला जज ने इस केस को एडीजे दशम कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया। एडीजे दशम न्यायालय ने दोनों मामले में 29 अक्तूबर की तारीख लगा दी।

पांच अक्तूबर को मसूद अहमद निवासी बहराइच, आलम निवासी रामपुर, अतीकुर्रहमान निवासी मुजफ्फरनगर और सिद्दीक निवासी केरल को थाना मांट पुलिस ने हिंसा फैलाने की साजिश के आरोप में पकड़ा था। ये चारों कार से हाथरस जा रहे थे। पुलिस का दावा है कि इनकी कार से भड़काऊ साहित्य मिला था। 


बाद में इन चारों के संबंध पीएफआई और सीएफआई से होने की पुष्टि भी पुलिस ने की। अस्थायी जेल में बंद मसूद अहमद की जमानत अर्जी एडीजे दशम के न्याय अधिकारी अमर सिंह की अदालत में लगी है। बुधवार को आलम की जमानत अर्जी भी जिला जज की अदालत में पेश की गई। जिला जज ने इसे एडीजे दशम न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया। 

डीजीसी शिवराम सिंह तरकर ने बताया कि अब दोनों मामलों की सुनवाई गुरुवार को एडीजे दशम की अदालत में होगी। वर्तमान में इस केस की जांच एसटीएफ कर रही है। बुधवार को एसटीएफ के डिप्टी एसपी राकेश पालीवाल भी न्यायालय पहुंचे थे। वहीं दोनों अभियुक्तों के अधिवक्ता मधुबन दत्त चतुर्वेदी ने बताया कि जमानत पर सुनवाई गुरुवार को होगी और वह अपना पक्ष रखेंगे।
... और पढ़ें

आगरा: पॉश कॉलोनी में इलेक्ट्रानिक उपकरणों के गोदाम में लगी आग, दो घंटे बाद पाया काबू

आगरा की पॉश कॉलोनी जयपुर हाउस में गुरुवार की सुबह इलेक्ट्रानिक उपकरणों के गोदाम में आग लग गई। गोदाम से आग की लपटें निकलता देख इलाके में अफरा-तफरी मच गई। छह दमकलों से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग में काफी नुकसान होने का अनुमान है। 

थाना लोहामंडी क्षेत्र की जयपुर हाउस कालोनी निवासी कारोबारी सूरज बंसल ने घर के बराबर में ही खाली प्लाट में टिन शेड डालकर उसमें गोदाम बना रखा है। इसमें इलेक्ट्रानिक उपकरण रखे थे। सुबह तकरीबन नौ बजे लोगों ने गोदाम से धुंआ निकलता देखा। जानकारी होने पर सूरज बंसल मौके पर पहुंचे। 


सूरज ने स्थानीय लोगों की मदद से गोदाम में आग लगी काबू करने का प्रयास किया, लेकिन तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया। सूचना मिलने के बाद दमकल की छह गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। दमकल कर्मियों ने लगभग दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाद आग को बुझाया। 

गोदाम में आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चल सका है। हालांकि आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट की वजह से यह घटना हुई है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी अक्षय रंजन शर्मा ने बताया कि समय रहते गोदाम में लगी आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

 
... और पढ़ें

सख्ती: यमुना एक्सप्रेसवे पर सेल्फी लेने और बेवजह घूमने वालों पर हो सकती है कार्रवाई

यमुना एक्सप्रेसवे यमुना एक्सप्रेसवे

आगरा मेट्रो: 8380 करोड़ की लागत से बनेंगे दोनों कॉरीडोर, सिकंदरा से ताज तक होंगे 14 स्टेशन

आगरा में मेट्रो के दोनों कॉरीडोर और स्टेशनों के निर्माण की लागत 8380 करोड़ रुपये आएगी। इसमें सिकंदरा से ताजमहल तक कॉरीडोर एक पर करीब पांच हजार करोड़ और कालिंदी विहार से आगरा कैंट तक कॉरीडोर दो पर 3380 करोड़ रुपये की लागत आएगी। टेंडर हो जाने के बाद एक-एक चीज का हिसाब लगाया जा रहा है।

शहर में दोनों कॉरीडोर की कुल लंबाई 30 किमी होगी। सिकंदरा से ताजमहल के पूर्वी गेट तक पहले कॉरीडोर में 14 और कालिंदी विहार से आगरा कैंट तक दूसरे कॉरीडोर में 15 स्टेशन बनेंगे। 


टिकट और यात्रा का किराया प्रोजेक्ट की लागत पर निर्भर करेगा। स्वीकृत डीपीआर के मुताबिक एक से दो किमी सफर पर 12 रुपये, दो से चार किमी तक 20 रुपये और चार से छह किमी तक 40 और छह किमी से अधिक लंबी यात्रा पर 60 रुपये का टिकट हो सकता है।
... और पढ़ें

यमुना एक्सप्रेसवे: छह साल में 746 की गई जान, फिर भी लागू नहीं हुए आईआईटी के सुझाव

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के ऑडिट का हवाला देते हुए आगरा डेवलपमेंट फाउंडेशन (एडीएफ) ने मुख्यमंत्री से यमुना एक्सप्रेसवे की सड़क सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है।इस पर कहा है कि 2012 से लेकर जून 2018 तक 5189 सड़क हादसों में 746 लोगों की जान जा चुकी है और 8145 घायल हुए हैं। इसके बाद भी आईआईटी के सुझावों को अमल में नहीं लाया जा सका। 

एडीएफ के सचिव व वरिष्ठ अधिवक्ता केसी जैन ने बताया कि प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली (आईआईटी) ने यमुना एक्सप्रेसवे की सड़क सुरक्षा ऑडिट रिपोर्ट 29 अप्रैल 2019 को एक्सप्रेसवे के निर्माणकर्ता जेपी इन्फ्राटेक को दी थी और ये यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (येडा) तक पहुंच चुकी है। सड़क हादसे कम हो इसे लेकर जो प्रवर्तन के लिए पहल की जानी है जिसकी सिफारिशें आईआईटी दिल्ली ने की हैं।


यह भी पढ़ें-  
यमुना एक्सप्रेस वे पर हादसाः सड़क किनारे खड़ी कार में पीछे से मारी टक्कर, पति-पत्नी और बेटे की मौत ... और पढ़ें

टीवी सीरियल देखकर नाबालिग बेटे ने पिता की हत्या कर जलाया शव, छह माह बाद हुआ खुलासा

मथुरा के वृंदावन क्षेत्र में वैष्णोदेवी मंदिर के पीछे खेत में मिले अधजले शव के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। उक्त व्यक्ति की हत्या उसके नाबालिग बेटे ने टीवी सीरियल देखकर की थी। हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाने में उसकी मां सहयोगी बनी। पुलिस ने बुधवार को नाबालिग बेटे और मां को गिरफ्तार कर लिया।

बुधवार को घटना का खुलासा करते हुए एसपी सिटी उदय शंकर सिंह ने बताया कि मूल रूप से पटना (बिहार) के मनोज मिश्रा उर्फ आनंददास उर्फ आनंदेश्वर चैतन्यदास उर्फ विक्की पुत्र हरिशंकर बेहद गुस्से वाले मिजाज का व्यक्ति था। इसके चलते आए दिन घर में विवाद होता था।दो मई को उन्होंने अपने पुत्र और बेटी के साथ मारपीट की थी।

इससे नाराज होकर 17 वर्षीय पुत्र ने लोहे की रॉड से पिता के सिर पर प्रहार कर दिया। इतना ही नहीं, छत के ऊपर ले जाकर उसका गला दबाकर हत्या भी कर दी। हत्या के बाद पिता के शव को अपनी मां कस्तूरी मलिनी उर्फ संगीता मिश्रा के साथ मिलकर ठिकाने लगाया। शव स्कूटी पर रखकर वैष्णो देवी मंदिर के पीछे खेत में ले गए।
... और पढ़ें

जाली दस्तावेज बनाकर बेच दी 2.44 करोड़ की सरकारी जमीन, पांच भूमाफिया पर रिपोर्ट दर्ज

अपराध
आगरा में महताब बाग के पास 2.48 करोड़ रुपये कीमत की 2100 वर्ग मीटर सरकारी जमीन बेचने वाले पांच नए भूमाफिया बुधवार को तहसील स्तरीय टॉस्क फोर्स बैठक में चिह्नित हुए हैं। एत्माउद्दौला थाने में एफआईआर दर्ज होने के बाद से पांचों फरार हैं। भूमाफिया घोषित व संपत्ति जब्त करने के लिए प्रस्ताव जिलाधिकारी भेजा जाएगा।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एम अरुन्मौली की अध्यक्षता में सात पुलिस क्षेत्राधिकारी, 21 थाना प्रभारी, सिंचाई, पीडब्ल्यूडी समेत 12 विभागों की तहसील स्तरीय एंटी भूमाफिया टॉस्क फोर्स बैठक हुई।


ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बताया कि गढ़ी चांदनी निवासी चंद्र शेखर और कन्हैया पुत्र मंगी उर्फ बजरंगी ने मौजा चक हफ्तम में 1500 वर्ग मीटर नजूल भूमि जिसकी कीमत करीब 1.20 करोड़ है, फर्जी दस्तावेज बनाकर बेच दी। एत्माउद्दौला में धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज है। दोनों भाई फरार हैं।
... और पढ़ें

यमुना एक्सप्रेस वे पर हादसाः सड़क किनारे खड़ी कार में पीछे से मारी टक्कर, पति-पत्नी और बेटे की मौत

यमुना एक्सप्रेस वे पर थाना महावन क्षेत्र में माइल स्टोन 114 पर बुधवार सुबह दर्दनाक हादसा घटित हो गया। सड़क किनारे खड़ी ऑल्टो कार में पीछे से एक अन्य कार ने टक्कर मार दी। इस हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। टियागो सवार दो लोग घायल हो गए। जिन्हेें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


गुड़गांव के राजीव नगर गली नंबर चार और मकान नंबर 12 निवासी धर्मवीर सिंह राणा (55) पुत्र दौजीराम अपनी पत्नी ऊषा राणा और बेटा अविनाश राणा के साथ बुधवार की सुबह ऑल्टो कार से नोएडा से आगरा जा रहे थे। महावन क्षेत्र में माइल स्टोन 114 के निकट सुबह करीब नौ बजे कार रोककर सड़क किनारे खड़े थे। इसी दौरान आगरा जा रही टियागो कार ने पीछे से उनकी कार में टक्कर मार दी।


हादसे में ऑल्टो कार सवार दंपती और बेटे की मौत हो गई। टियागो सवार कुलदीप उर्फ लक्की व प्रवीण कुमार निवासी गुरनाम नगर थाना वीड विजन अमृतसर पंजाब घायल हो गए। थाना महावन प्रभारी जसवीर ने बताया कि हादसे में ऑल्टो सवार दंपती और उनके बेटे की मौत हुई है तथा टियागो सवार दो लोग घायल हैं। घायलों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भेजा है।
 
... और पढ़ें

शरद पूर्णिमा पर धवल चांदनी में दर्शन देंगे श्रीबांकेबिहारी, धारण करेंगे बांसुरी

टूंडला विधानसभा उपचुनावः चुनाव खर्च में सपा से आगे निकली भाजपा

फिरोजाबाद जनपद की टूंडला विधानसभा उपचुनाव में चुनाव खर्च में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी प्रेमपाल सिंह धनगर समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशी महाराज सिंह धनगर से आगे निकल गए। भाजपा प्रत्याशी ने नौ लाख 56 हजार से अधिक की धनराशि खर्च की है। जबकि सपा प्रत्याशी ने चार लाख चार हजार रुपया से अधिक। 

टूंडला विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी द्वारा खर्च का ब्योरा निर्वाचन आयोग के निर्देश पर खर्च के लिए बनी कमेटी के समक्ष देना होता है। वरिष्ठ कोषाधिकारी अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि 27 अक्तूबर को कमेटी के समक्ष प्रस्तुत किए खर्च में भाजपा प्रत्याशी प्रेमपाल धनगर ने नौ लाख 56 हजार से अधिक खर्च किया है। 

सपा प्रत्याशी महाराज सिंह धनगर ने चार लाख चार हजार रुपया खर्च करना दिखाया है। भाजपा प्रत्याशी का खर्च सपा प्रत्याशी से पांच लाख 52 हजार रुपया के करीब अधिक है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी संजीव चक ने दो लाख 46 हजार से अधिक खर्च किया है। 
... और पढ़ें

फावड़ा से पत्नी को काट डाला, बेटी ने खोला हत्या का खौफनाक राज

Test
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X