विज्ञापन
विज्ञापन
आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें कैसा है आपका भविष्य !
JANAM KUNDALI

आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें कैसा है आपका भविष्य !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

अधिवक्ता हत्याकांडः मासूम बेटी बोली- मैं मां की तरह पुलिस बनूंगी...

Corona Virus Agra: 47 नए कोरोना वायरस के मरीज मिले, 7188 पहुंचा कुल संक्रमितों का आंकड़ा

आगरा में शुक्रवार को 47 नए कोरोना संक्रमित मिलने से मरीजों का आंकड़ा 7188 पहुंच गया है। डीएम प्रभु एन सिंह के मुताबिक कुल 145 मरीजों की मौत हो चुकी है। संक्रमित होकर 6714 ठीक हो चुके हैं। 329 मरीज उपचाराधीन हैं। जिले में 2.63 लाख से अधिक लोगों के सैम्पल टेस्ट किए जा चुके हैं।

ब्यूटीशियन, मेहंदी लगाने वालों के लिए नमूने, आठ मिले संक्रमित 
स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को सात प्रमुख बाजार में 605 मेहंदी लगाने वाले, ब्यूटीशियन और कॉस्मेटिक विक्रेताओं के नमूने लिए, जिसमें तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बृहस्पतिवार को लिए गए 434 नमूनों में से तीन संक्रमित मिले थे।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राजामंडी बाजार, सदर बाजार, राजपुर चुंगी, किनारी बाजार, बल्केश्वर, कमला नगर और शाहगंज में जांच अभियान चलाया। यहां करवाचौथ पर मेहंदी लगाने वाले, ब्यूटी पार्लर और कॉस्मेटिक सामान बेचने वालों के नमूने लेकर एंटीजन जांच कराई। स्वास्थ्य सर्वे प्रभारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि दो दिन में 1039 लोगों की जांच की, जिसमें से 11 मरीज मिले हैं। ब्यूरो
 
... और पढ़ें

Sharad Purnima 2020: बांकेबिहारी के वीआईपी दर्शन को मारामारी, टूट गई कोविड-19 की गाइडलाइन

ताजनगरी में दिसंबर 2022 तक दौड़ने लगेगी मेट्रो, जल्द मुख्यमंत्री योगी रखेंगे आधारशिला

ताजनगरी के लिए बड़ी खुशखबर है। दिसंबर 2022 तक आगरा में मेट्रो रेल दौड़ने लगेगी। केंद्र सरकार के आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय सचिव और उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के चेयरमैन दुर्गा शंकर मिश्रा ने शनिवार को सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता में दावा किया है। 

केंद्रीय सचिव ने कहा कि दिसंबर 2022 तक आगरा में सात किमी में मेट्रो दौड़ने लगेगी। कुल 32 किमी ट्रैक पर 2025 तक काम पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि तीन स्टेशन बसई, फतेहाबाद रोड और ताज पूर्वी गेट और पहली डिपो निर्माण के टेंडर हो गए हैं। 



तीन स्टेशन आगरा फोर्ट, जामा मस्जिद और ताजमहल स्टेशन व ट्रेक निर्माण का टेंडर जल्द खुलने जा रहा है। पहले चरण में सात किमी मेट्रो शुरू होगी। उन्होंने कहा कि मेट्रो शुरू होने से सिर्फ यातायात व्यवस्था सुधरने के साथ शहर की छवि भी बदल जाएगी।
... और पढ़ें
उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के चेयरमैन को मेट्रो का नक्शा दिखाते अधिकारी उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के चेयरमैन को मेट्रो का नक्शा दिखाते अधिकारी

हिंसा की साजिश का मामला: पीएफआई के चारों सदस्यों की 14 दिन और न्यायिक हिरासत बढ़ी

मथुरा की अस्थायी जेल में बंद पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) और सीएफआई (कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया) के चारों सदस्यों की  शनिवार को एसडीएम कोर्ट मांट में वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेशी हुई। सुनवाई के बाद चारों आरोपियों की 14 दिन और न्यायिक हिरासत को बढ़ा दिया गया।

पांच अक्तूबर को यमुना एक्सप्रेसवे के जाबरा टोल प्लाजा से मांट पुलिस ने एजेंसियों की सूचना पर एक कार से अतीकुर्रहमान पुत्र रौनक अली निवासी मुजफ्फरनगर, आलम पुत्र लईक निवासी रामपुर, सिद्दीक पुत्र मोहम्मद निवासी केरल और मसूद पुत्र शकील निवासी जरवल रोड बहराइच को हिरासत में लिया था। 


इन चारों पर विदेशी फंडिंग से हिंसा भड़काने की साजिश रचने का आरोप है। इन्हें एसडीएम मांट के न्यायालय में पेश किया गया था, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया था। 19 अक्तूबर को दोबारा से 14 दिन की न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई थी। 

यह भी पढ़ें- 
हिंसा की साजिश का मामला: आलम की पत्नी का आरोप- मेरे पति को पुलिस ने झूठा फंसाया

शनिवार को एसडीएम डॉ. सुरेश कुमार ने चारों आरोपियों की ऑनलाइन पेशी कर जमानत के लिए अर्जी दाखिल करने को कहा। एसडीएम मांट ने बताया कि मधुवन एडवोकेट द्वारा केवल वकालतनामा लगाकर नोटिस 111 का जवाब दिया गया है। किसी ने अभी तक जमानत अर्जी नहीं दी है। इसलिए आरोपियों की फिर से 14 दिन न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई है। ... और पढ़ें

Agra Metro: 'स्क्रीन' पर दौड़ी आगरा मेट्रो, केंद्रीय सचिव ने देखा प्रेजेंटेशन

केंद्रीय शहरी विकास सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने शनिवार की सुबह आगरा स्मार्ट सिटी कार्यालय में मेट्रो रेल परियोजना के कार्यों की समीक्षा की। इसमें जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह ने केंद्रीय सचिव को मेट्रो प्रोजेक्ट का प्रेजेंटेशन दिखाया। मेट्रो प्रोजेक्ट के पहले चरण में छह स्टेशन बनेंगे। 

केंद्रीय शहरी विकास सचिव दो दिन दौरे पर आगरा आए हैं। वह यहां आगरा स्मार्ट सिटी और मेट्रो के कार्यों की समीक्षा और निरीक्षण करेंगे। पहले दिन नगर निगम स्थित स्मार्ट सिटी के कार्यालय में समीक्षा बैठक हुई। इसमें भूमि अधिग्रहण और मेट्रो का कार्य समय पर पूर्ण कराने समेत कई बिंदुओं पर चर्चा हुई।


बैठक में मेट्रो प्रोजेक्ट का प्रेजेंटेशन दिखाया गया। इस दौरान बैठक में नगर विकास सचिव दीपक कुमार, कमिश्नर अनिल कुमार, नगरायुक्त समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। केंद्रीय सचिव दोपहर में दो बजे के बाद मेट्रो के लिए पीएसी परिसर और आगरा स्मार्ट सिटी के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। 
... और पढ़ें

आगरा में दिनदहाड़े महिला की हत्या से सनसनी, हमलावर ने सिर में मारी गोली, फरार

समीक्षा बैठक में अधिकारी
आगरा में शनिवार को महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दो युवकों ने वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद भाग गए। दिनदहाड़े हुई हत्या की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही फोर्स के साथ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों की तलाश में लगी है। हत्या का कारण पता नहीं चल सका है।

घटना शनिवार दोपहर तकरीबन न्यू आगरा क्षेत्र में अबुल उलाह दरगाह के पास की है। मृतक महिला की शिनाख्त रानी निवासी नाई की मंडी के रूप में हुई है। वह पैदल हाईवे की ओर जा रही थी। तभी पीछे से एक्टिवा सवार दो युवक आए। वह उसके पीछे चलने लगे। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि एक्टिवा पर पीछे बैठे एक युवक ने तमंचा निकाल लिया। महिला के पास पहुंचते ही सिर में गोली मार दी। 


तमंचा लहराते हुए भाग गए हमलावर

गोली लगने के बाद महिला लहूलुहान होकर सड़क पर गिर पड़ी। इसके बाद एक्टिवा सवार तमंचा लहराते हुए भाग गए। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने महिला का पर्स चेक किया। इसमें आधार कार्ड मिला। इसके आधार पर उसकी शिनाख्त नाई की मंडी स्थित तोपखाना निवासी रानी पत्नी याकूब के रूप में हुई। पुलिस ने परिजनों को जानकारी दी है। 
... और पढ़ें

अधिवक्ता हत्याकांड: 'दरोगा बेटी ने दूसरी जाति में किया था प्रेम विवाह, परिवार को यह मंजूर न था'

दिवाली पर जगमगाएंगे मिट्टी के डिजाइनर दीये, कुंभकारों के चाक की गति हुई तेज

आगरा कॉलेज की बीएससी-बीकॉम की कटऑफ सूची जारी, दो और तीन नवंबर को होगा साक्षात्कार

आगरा के डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय से संबद्ध आगरा कॉलेज ने स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए दूसरी कटऑफ जारी कर दी है। इसमें बीएससी गणित और बीकॉम पाठ्यक्रम हैं। साक्षात्कार दो और तीन नवंबर को होगा। 

आगरा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसके मिश्रा के मुताबिक बीएससी गणित के सामान्य वर्ग में कटऑफ 105.17, अन्य पिछड़ा वर्ग में 98.15 और अनुसूचित जाति में 93.00 है। मेरिट लिस्ट में शामिल छात्र-छात्राओं के प्रवेश के लिए साक्षात्कार तीन नवंबर को कॉलेज के गंगाधर शास्त्री भवन में आयोजित की जाएगी। 


सामान्य वर्ग के छात्रों को सुबह 10:00 बजे, अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों को सुबह 11:00 बजे और अनुसूचित जाति के छात्रों को दोपहर 12 बजे तक पहुंचना होगा। 
... और पढ़ें

अधिवक्ता हत्याकांड: खुलासे के बाद भी आशंकाएं खत्म नहीं, उच्च स्तरीय जांच की मांग उठी

Test
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X