विज्ञापन
विज्ञापन
दीर्घकाल से चल रहें मुकदमें होंगे समाप्त, आज ही बुक करें कामाख्या देवी मंदिर में विजय दशमी की विशेष पूजा !
Navratri Special

दीर्घकाल से चल रहें मुकदमें होंगे समाप्त, आज ही बुक करें कामाख्या देवी मंदिर में विजय दशमी की विशेष पूजा !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

असम की किशोरी को दो लाख में बेचा, धर्म परिवर्तन कराकर देह व्यापार में धकेला, दंपती गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में असम के गुवाहाटी की 15 वर्षीय किशोरी को बेच दिया गया। आरोप है कि किशोरी का धर्म परिवर्तन कराने के बाद उससे जबरन देह व्यापार कराया जा रहा था। प्रयागराज की एक सामाजिक संस्था ने गुरुवार को पुलिस की मदद से पीड़ित किशोरी को मुक्त कराया। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। किशोरी को बेचने वाले दंपती को गिरफ्तार कर लिया गया है। 
 
न्यू रेवाड़ी नर्सरी के पीछे गंदा नाला निवासी रूबीना और उसका पति मोहम्मद समीर मेला मेले में अपनी दुकान लगाते हैं। वे करीब दो साल पूर्व असोम के गुवाहाटी गए थे। वहां उन्हें एक 13 वर्षीय किशोरी मिली, इसे वे नाटक-नौटंकी में काम दिलाने के बहाने बहला-फुसलाकर एटा ले आए। आरोप है कि यहां लाकर उसका धर्म परिवर्तन कराने के बाद नाम बदल दिया गया। 

पीड़ित किशोरी के अनुसार उससे पहले न्यू रेवाड़ी नगर में ही देह व्यापार कराया गया। इसके बाद उसे करीब एक साल पूर्व सीमा नामक महिला को दो लाख रुपये में बेच दिया गया। सीमा ने हिंदू नगर निवासी महिला जियो पत्नी शाकिर के मकान में कमरा किराए पर लिया और किशोरी से जबरन देह व्यापार कराने लगी। 
... और पढ़ें

Dussehra 2020: मथुरा में होती है रावण की पूजा, श्रीकृष्ण की नगरी से है विशेष नाता

कैश कलेक्शन मैनेजर की हत्या करने वाला बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, गोली लगने से हुआ घायल

आगरा में थाना एत्माद्दौला क्षेत्र के नुनिहाई स्थित नवलगंज के शराब ठेके के मैनेजर सोनू की हत्या कर छह लाख रुपये लूटने वाले बदमाश हसन अली को गुरुवार देर रात पुलिस ने कालिंदी विहार में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। लुटेरे से कैश, बाइक और तमंचा बरामद हुआ है। 


एत्माद्दौला के नवलगंज में सोमवार को शराब व्यवसायी विनोद यादव के मैनेजर सोनू की गोली मारकर हत्या करने के बाद छह लाख रुपये लूटे गए थे। सीसीटीवी फुटेज से बदमाश की पहचान सीता नगर निवासी हसन के रूप में हो गई। वह पैदल ही भागा था। ऑटो में बैठकर भगवान टॉकीज पहुंचा, इसके बाद दोस्त की मदद से ग्वालियर रोड पहुंच गया। बस से झांसी और मुंबई पहुंचा था। पुलिस की टीम उसकी तलाश में मुंबई गई थी। लेकिन वहां से भी भाग गया था। 

संबंधित खबर- 
पुलिस चौकी के नजदीक कैश कलेक्शन मैनेजर की हत्या कर छह लाख लूटे, बदमाश फरार

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि गुरुवार रात को एक से चार बजे तक चेकिंग चल रही थी। रात तीन बजे कालिंदी विहार में क्राइम ब्रांच और थाना पुलिस ने घेराबंदी की। बाइक सवार हसन अली ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। इसमें हसन के दोनों पैरों में गोली लग गई। उसके कब्जे से एक बैग बरामद हुआ है। उससे बरामद बैग में कैश रखा है।  ... और पढ़ें

कल से खुलेंगे ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर के पट, नई व्यवस्था के तहत भक्तों को मिलेगा प्रवेश

बांकेबिहारी मंदिर बांकेबिहारी मंदिर

त्योहारों पर बाजारों में आई बहार, ताजनगरी में 300 करोड़ के कारोबार की उम्मीद

नवरात्र में अष्टमी और नवमी पर ताजनगरी में 300 करोड़ के कारोबार की उम्मीद है। बाजार में आ रही भीड़ को देखकर प्रमुख कारोबारियों ने यह अनुमान लगाया है। सप्ताहांत भी इसकी एक वजह है। इस बार कुछ लोग अष्टमी और नवमी शनिवार को मनाएंगे तो कुछ लोग नवमी और दशहरा रविवार को। ऑटोमोबाइल, सराफा, रेडीमेड गारमेंट, इलेक्ट्रॉनिक्स के बाजार में ऑफर की बहार है। काफी लोगों ने वाहन और गहने पहले ही बुक करा दिए हैं। वे अष्टमी और नवमी के शुभ मुहूर्त पर खरीदेंगे। 

बाजारों में खरीदारी का सिलसिला नवरात्र के पहले दिन से ही चल रहा है। अंतिम दो दिन बीते दिनों से खास साबित होंगे। किनारी बाजार, शाहगंज, लुहार गली, एमजी रोड, लोहामंडी, राजामंडी, सिंधी बाजार, फव्वारा, चर्च रोड, संजय प्लेस समेत शहर के छोटे-बड़े बाजारों में रौनक छाई हुई है। सराफा से लेकर कपड़े की दुकान में ग्राहकों का आवागमन बढ़ गया है। तो इधर शुभ मौके पर नया वाहन और इलेक्ट्रॉनिक सामान लेने वालों की भी कमी नहीं है।
... और पढ़ें

कोरोना काल में नहीं होगा रावण-मेघनाथ के पुतलों का दहन, कासगंज में टूटी 100 साल पुरानी परंपरा

कोरोना काल में इस बार सौ साल से अधिक पुरानी परंपरा टूट गई है। कासगंज में रामलीला का मंचन नहीं हो रहा। रावण, मेघनाद, कुंभकर्ण के पुतलों का दहन भी नहीं किया जाएगा। आयोजक सांकेतिक कार्यक्रम कर औपचारिकताएं पूरी कर रहे हैं। इससे रामलीला प्रेमी मायूस हैं। उधर, कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने कमर कस ली है। 

रामलीला कमेटी के अध्यक्ष दुष्यंत वशिष्ठ ने बताया कि हमने रामलीला मंचन और रावण, मेघनाद, कुंभकर्ण के पुतले के दहन के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी थी, लेकिन नहीं मिली। अब हमने सिर्फ राजगद्दी के लिए सीमित अनुमति मांगी है। 


रामलीला कमेटी के कोषाध्यक्ष विवेक राजपूत ने बताया कि सांकेतिक कार्यक्रमों की औपचारिकता धूपड़ धर्मशाला में की जा रही है। धार्मिक अनुष्ठान सीमित संख्या में किए जा रहे हैं। कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। रामलीला मंचन न होने से मायूसी है। 
... और पढ़ें

ताजनगरी में धुंध ने दी दस्तक, एक डिग्री लुढ़का पारा, हवा में घुले खतरनाक धूल कण

फाइल फोटो
ताजनगरी में शुक्रवार की सुबह धुंध ने दस्तक दी। ताजमहल के पास और शहर के बाहरी इलाकों धुंध ज्यादा गहराई रही। शाम को भी धुंधलका बना रहा। दिन में तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक अगले सप्ताह न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री तक की गिरावट आने के आसार हैं।

शुक्रवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिन में पारा सामान्य से एक डिग्री कम है तो वहीं रात में यह एक डिग्री ज्यादा रहा।


मौसम विभाग के पूर्वानुमान केंद्र के मुताबिक दो दिनों में दिन में तापमान स्थिर रहेगा लेकिन न्यूनतम तापमान में गिरावट के आसार हैं अगले सप्ताह तक न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री तक की गिरावट आ सकती है और यह 16 डिग्री तक पहुंचने के आसार हैं सुबह हल्की धुंध बनी रहेगी।
... और पढ़ें

विजयदशमी के बाद 'मिशन शक्ति' बनेगा 'ऑपरेशन शक्ति', सीएम बोले- एक सप्ताह में दिखा काफी बदलाव

आगरा में वायरल वीडियो को लेकर होटल मालिकों में मारपीट, ईंट-पत्थर चले, आरोपी हिरासत में

आगरा के मंटोला क्षेत्र में मदीना तिराहा स्थित दो होटलों के मालिकों में शुक्रवार रात को सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो को लेकर विवाद हो गया। गालीगलौज के बाद मारपीट शुरू हो गई। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर ईंट-पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। 

पथराव से अफरा-तफरी मच गई। दुकानों के शटर बंद हो गए। सूचना पर पुलिस पहुंच गई और दोनों को हिरासत में ले लिया। क्षेत्राधिकारी (सीओ) छत्ता राजीव कुमार का कहना है कि पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 

मदीना तिराहे पर शहजाद का होटल चुनार और अशरफ का होटल शीरमाल है। दोनों आमने-सामने हैं। दो दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। यह वीडियो चुनार होटल का बताया गया। इसमें देर रात तक युवक बैठे हुए नजर आए। 
... और पढ़ें

सांसद के नाम पर मुस्लिम महिला से पांच हजार रुपये ठगे, आरोपी भाजपा नेता गिरफ्तार

आगरा के सांसद एसपी सिंह बघेल के फर्जी लैटर हेड पर उनके फर्जी हस्ताक्षर कर खंदौली क्षेत्र में एक महिला से पांच हजार रुपये ठग लिए गए। इसका आरोप गांव के ही निवासी भाजपा नेता पर है। सांसद ने उसके खिलाफ केस दर्ज करा दिया। उसे पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। उसने यह रकम सरकारी सहायता पर सबमर्सिबल पंप लगवाने के नाम पर ली थी।

खंदौली के पुरा गोवर्धनपुरा निवासी नगमा पत्नी शाहरूख को सबमर्सिबल पंप लगवाना था। उसने स्थानीय भाजपा नेता मानवेंद्र सिकरवार से संपर्क किया। मानवेंद्र ने खुद को सांसद एसपी सिंह बघेल का परिचित बताया। कहा कि वह पंप लगवा देगा। इसके लिए पांच हजार रुपये मांगे। 


रुपये लेने के बाद सांसद के फर्जी लैटर हेड पर सबमर्सिबल पंप की संस्तुति करते हुए सीडीओ को निर्देशित कर दिया। सांसद के फर्जी हस्ताक्षर भी किए। नगमा ने अपने घर में  में पंप लगवाने के लिए बोरिंग करा ली। मगर, पंप लगाने कोई नहीं आया। इस पर नगमा ने मानवेंद्र से कहा, लेकिन वह टालमटोल करने लगा। यह भी कहा कि प्रस्ताव स्वीकृत नहीं हुआ है। 
... और पढ़ें

आगरा कॉलेज घोटाले की जांच शुरू, प्रोफेसर समेत सात पर है करोड़ों के गबन का आरोप

आगरा कॉलेज में करोड़ों रुपये के घोटाले की जांच आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने शुरू कर दी है। पिछले साल लोहामंडी थाने में आगरा कॉलेज के शारीरिक शिक्षा विभाग के सेवानिवृत्त विभागाध्यक्ष डीपी शर्मा की शिकायत के बाद हुई जांच में दोषी पाए जाने पर तत्कालीन प्रोफेसर समेत सात पर एफआईआर दर्ज हुई थी। मामले में बिना कोटेशन के आधार पर करोड़ों रुपये की खरीद का आरोप है।

एमडी रोड स्थित साहित्य कुंज निवासी डीपी शर्मा का आरोप था कि आगरा कॉलेज के तत्कालीन प्राचार्य डॉ. अनिल कुमार गुप्ता ने अपने सहयोगियों तत्कालीन डीन इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी संकाय डॉ. एसी अग्रवाल, प्रभारी केंद्रीय क्रय समिति विभागाध्यक्ष एसोसिएट प्रोफेसर वनस्पति विज्ञान डॉ. पीबी झा, मुख्य संरक्षक छात्रावास एसोसिएट प्रोफेसर भौतिक विज्ञान डॉ. बीके चिकारा, संयोजक सेमिनार विभागाध्यक्ष एसोसिएट प्रोफेसर राजनीति शास्त्र डॉ. अरुणोदय बाजपेई के साथ मिलकर ई-टेंडर और जेम पोर्टल का उपयोग किए बिना ही करोड़ों रुपये की अवैधानिक खरीद-फरोख्त की। फिर कागजों में व्यय दर्शाकर चार से छह करोड़ रुपये कमीशन भी खाया।
... और पढ़ें

आगरा में कोरोना: 141वीं मौत, चिकित्सक और पीएसी के जवान समेत 44 नए मरीज

आगरा में कोरोना वायरस के नए मरीजों की संख्या में कमी आई है, लेकिन 18 अक्तूबर से मौत का सिलसिला नहीं थमा है। शुक्रवार को एक और मरीज ने दम तोड़ा दिया। जिले में यह 141वीं मौत है। वहीं, 44 और लोग संक्रमित पाए गए हैं। 

मृतक मरीज 65 वर्षीय महिला थी। जगदीशपुरा निवासी यह महिला मधुमेह से ग्रस्त थी। कोरोना संक्रमित होने के बाद उसकी हालत और बिगड़ गई और उसने दम तोड़ दिया। मरीज की मृत्यु से शुक्रवार को संक्रमित मृतक संख्या 141 हो गई है। 


जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह ने बताया कि 44 नए मरीज मिलने से कुल संक्रमितों का आंकड़ा 6943 पर पहुंच गया है। इनमें 6368 मरीज ठीक हो चुके हैं। 434 मरीजों का उपचार चल रहा है। जिले में अब तक 2,48,521 लोगों के सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।
... और पढ़ें
Test
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X