विज्ञापन
विज्ञापन
आज ही जानें कुंडली में मंगल योग, बनवाएं फ्री जन्मकुंडली
astrology

आज ही जानें कुंडली में मंगल योग, बनवाएं फ्री जन्मकुंडली

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

आगराः कंटेनर से नई कार लूट ले गए बदमाश, पीड़ित ने कराया मुकदमा दर्ज

मानेसर से मारुति कंपनी की नई गाड़ियां लेकर नागपुर जा रहे एक कंटेनर को बदमाशों ने निशाना बनाया। एत्मादपुर थाना क्षेत्र में बदमाशों ने कंटेनर चालक को बंधक बनाकर नई स्विफ्ट डिजायर कार लूट ली। सोमवार देर रात को पुलिस ने इस घटना में मुकदमा दर्ज किया है।

कंटेनर चालक गौतम कुमार ने बताया कि वह 18 अक्टूबर की सुबह गाड़ियों से भरा कंटेनर लेकर नागपुर जा रहा था। कंटेनर में ईको, एक ब्रिजा और एक डिजायर गाड़ी थी।

रास्ते में तीन युवक मिले और वह सवारी बनकर कंटेनर में बैठे। आगरा के थाना सिकंदरा क्षेत्र में बदमाशों ने कंटेनर को कब्जे में ले लिया और एक बदमाश ने स्टेरिंग संभाल ली। कुबेरपुर के पास बदमाशों ने कंटेनर रोका और ड्राइवर को उतारकर उसके हाथ, मुंह और पैर बांधकर उसे कंटेनर में डाल दिया। बदमाश डिजायर गाड़ी निकाल कर फरार हो गए।
... और पढ़ें

आगराः बाइक सवार तीन लोगों को रोडवेज बस ने रौंदा, दो की मौत, एक गंभीर

आगरा के किरावली क्षेत्र में मंगलवार सुबह एक दर्दनाक हादसा घटित हो गया। रोडवेज की बस ने बाइक सवार तीन लोगों को रौंद दिया। इस हादसे में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक गंभीर घायल है। पुलिस ने मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे हैं और घायल को अस्पताल में भर्ती कराया है।


हादसा आगरा फतेहपुरसीकरी राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुबह नौ बजे के करीब हुआ। थाना फतेहपुरसीकरी के शिवपुरी निवासी जगदीश पुत्र चन्द्रभान अपनी पत्नी ममता और कुंवर पाल पुत्र दौजी राम को बाइक से लेकर किरावली की ओर आ रहे थे। बाइक सवार किरावली रिलायंस पेट्रोल पंप के समीप पहुंचे थे तभी आगरा की ओर से तेज गति से आ रही उत्तर प्रदेश रोडवेज की बस ने तीनों बाइक सवारों को रौंद दिया। हादसे की सूचना पुलिस को दी गई।

हादसे में जगदीश और कुंवर पाल मौके पर ही दम तोड़ दिया। गंभीर रूप से घायल ममता को पुलिस उपचार के लिए एंबुलेंस से आगरा में भर्ती कराया है। मृतक के बेटे ने थाना अछनेरा में बस चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने बस को कब्जे में ले लिया है। वहीं दोनों शव के पोस्टमार्टम कराए हैं।
... और पढ़ें

तालाबों की जांच में चौंकाने वाले खुलासे, पार्क बनाया, खुल गई पौधशाला

आगरा में संजय प्लेस में कॉसमॉस मॉल के पास तालाब पर उद्यान विभाग ने कब्जा किया। करीब तीन बीघे का पुराना तालाब पाट कर संजय पार्क बना दिया। पौधशाला भी खुल गई। अब यहां उद्यान विभाग पौधे बेच रहा है। 

तालाबों की जांच में रोज नए हैरान करने वाले खुलासे हो रहे हैं। मौजा लश्करपुर के गाटा संख्या एक में 7890 वर्ग मीटर का तालाब है। रकबा करीब तीन बीघा है। राजस्व रिकॉर्ड में 61 साल से यह तालाब दर्ज है। सदर तहसील प्रशासन द्वारा नगर निगम को भेजी 27 तालाबों की सूची में भी शामिल है। 

सोमवार को अमर उजाला ने पड़ताल की, तो लश्करपुर का ये गाटा नंबर संजय प्लेस में कॉसमॉस मॉल के बराबर से मिला। अब यहां तालाब का नामोनिशान नहीं है। चारों तरफ से तार फेसिंग करा राजकीय उद्यान विभाग ने इस पर संजय पार्क का बोर्ड टांग दिया है। तालाब भूमि पर एक हिस्से में पौधशाला भी खुल गई है। यहां विभाग पौधे बेचता है। इसके पीछे ही जिला उद्यान अधिकारी का कार्यालय बना है। 
... और पढ़ें

फिलहाल बंद रहेंगे बांकेबिहारी मंदिर के पट, प्रबंधक का आदेश निरस्त करने से कोर्ट का इंकार

बांकेबिहारी मंदिर के बाहर खड़े श्रद्धालु (फाइल) बांकेबिहारी मंदिर के बाहर खड़े श्रद्धालु (फाइल)

Corona in Agra: ताजनगरी में संक्रमण से 138वीं मौत, 42 नए मरीज और मिले

आगरा में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कुछ कमी आई है, लेकिन संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला नहीं थमा है। लगातार तीसरे दिन एक और संक्रमित मरीज ने दम तोड़ दिया। जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह ने बताया कि मृतक मरीज फेफड़ों की टीबी से पीड़ित था।

उपचार के दौरान जांच में कोरोना की पुष्टि होने के बाद सांस लेने में तकलीफ और बढ़ गई थी। मंगलवार को उसने दम तोड़ दिया। अब तक 138 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। उधर, 42 नए मरीज भी मिले हैं। इससे कुल संक्रमितों की संख्या 6820 पर पहुंच गई है। इनमें 6,197 मरीज ठीक हो गए हैं। 485 मरीजों की उपचार चल रहा है।


जिले में अब तक 2,41,779 लोगों के सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। राहत की बात यह है कि कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर अक्तूबर में तेजी से बढ़ी है। स्वस्थ होने की 90.87 फीसद है। यह दर सितंबर में 80 से नीचे पहुंच गई थी। वहीं संक्रमित होने की दर 2.82 फीसद है। 
... और पढ़ें

मथुरा: दंगा भड़काने की साजिश में पकड़े गए आरोपियों की 14 दिन और न्यायिक हिरासत बढ़ी

विदेशी फंडिंग से दंगा भड़काने की साजिश के आरोप में गिरफ्तार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई/सीएफआई) के चारों सदस्यों की न्यायिक हिरासत 14 दिन बढ़ा दी गई है। सोमवार को एसडीएम मांट के न्यायालय में चारों की ऑनलाइन पेशी हुई, जिसमें न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई है।
 
पांच अक्तूबर को यमुना एक्सप्रेसवे के जाबरा टोल प्लाजा से मांट पुलिस ने एक कार से पीएफआई/सीएफआई के सदस्य अतीक उर्रहमान पुत्र रौनक अली निवासी मुजफ्फरनगर, आलम पुत्र लईक निवासी रामपुर, सिद्दीक पुत्र मोहम्मद निवासी केरल, मसूद पुत्र शकील निवासी बहराइच को गिरफ्तार किया। 


एसडीएम मांट के न्यायालय में चारों को पेश किया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा था। 14 दिन पूरे होने पर सोमवार को एसडीएम मांट डॉ. सुरेश कुमार के न्यायालय में चारों आरोपियों की जेल से ऑनलाइन पेशी हुई। एसडीएम ने उन्हें दंड प्रकिया संहिता का 116/3 का नोटिस पढ़ कर सुनाया। 
... और पढ़ें

टूंडला विधानसभा उपचुनाव: 22 अक्तूबर को मुख्यमंत्री योगी की चुनावी सभा, तैयारियां तेज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टूंडला विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के समर्थन में 22 अक्तूबर को बीरी सिंह महाविद्यालय के मैदान पर चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसे लेकर तैयारियां जोरों से की जा रही हैं। मुख्यमंत्री शाम करीब सवा चार बजे सभा स्थल पर पहुंचेंगे। 

मुख्यमंत्री योगी के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। अधिकारी व्यवस्थाओं को पूरा कराने में जुटे हैं। मंगलवार को नगर पालिका चेयरमैन रामबहादुर चक ने ईओ मुकेश कुमार के साथ पहुंचकर कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पालिका कर्मियों से मैदान की साफ-सफाई के साथ ही समतलीकरण कराया गया। 


नगर पालिका टूंडला के ईओ मुकेश कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा को लेकर मैदान की पूरी तरह से साफ-सफाई कराई गई। इसके साथ ही मैदान को जेसीबी की सहायता से समतल किया गया। हेलीपैड पर उग आई घास को साफ किया गया।

बुधवार को उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा टूंडला में 

मुख्यमंत्री योगी की चुनावी सभा से पहले बुधवार की सुबह 11 बजे उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल टूंडला आ रहे हैं। वे जनसभा की व्यवस्थाएं देखने के साथ ही स्टेशन रोड स्थित रॉयल गार्डन में उपचुनाव को लेकर बूथ अध्यक्षों और सेक्टर संयोजकों, सेक्टर प्रभारियों, सेक्टर प्रभारियों आदि की बैठक को लेंगे। 
... और पढ़ें

मैनपुरीः भाजपा नेत्री ने सदर विधायक पर लगाया जान से मारने की धमकी देने का आरोप, थाने में तहरीर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
मैनपुरी भाजपा बृज क्षेत्र महिला मोर्चा की मंत्री ने सदर विधायक पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाकर तहरीर दी है। पुलिस ने तहरीर लेकर मामले में जांच की बात कही है।


बता दें कि भाजपा बृज क्षेत्र महिला मोर्चा की मंत्री सीमा चौहान ने शनिवार रात फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की थी, जिसमें उन्होंने लिखा था कि 17 अक्तूबर को मुझे मैनपुरी के सदर से सपा विधायक राजकुमार यादव ने जान से मारने की धमकी दी है। उन्होंने इस संबंध में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप चौहान सहित अन्य नेताओं को मामले की जानकारी दी। मंगलवार को इस संबंध में पुलिस को तहरीर दी गई।


सदर विधायक राजकुमार यादव राजू ने इसे सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए सिर्फ एक चुनावी हथकंडा बताया है। उनका कहना है कि चुनाव का समय नजदीक आ चुका है, छवि खराब करने के लिए झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर सीमा चौहान पर कोई सबूत है तो वह पेश करें। हमने एक मामले में फोन करके पीड़ित पक्ष की बात रखी थी। उधर सीमा चौहान ने बताया कि विधायक ने मुझे जान से मारने की धमकी फोन पर दी है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को इससे अवगत करा दिया गया।
 
... और पढ़ें

बांकेबिहारी के पट हुए बंद तो भक्तों ने खटखटाया न्यायालय का द्वार, मंदिर खोलने की मांग

फिरोजाबाद: पेड़ पर फंदे से लटका मिला युवक का शव, बहन ने लगाया हत्या का आरोप

फिरोजाबाद जिले के थाना नारखी क्षेत्र में मंगलवार की सुबह गांव जौंधरी के बाहर युवक का शव पेड़ पर फंदे से लटका मिला। युवक अपनी बहन के घर रह रहा था। बहन ने परिवार के लोगों पर ही पीट-पीटकर युवक की हत्या करने और शव को पेड़ पर लटकाने का आरोप लगाया है। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पुलिस ने जांच में जुटी है।  

मैनपुरी जिले के कस्बा बरनाहल निवासी माजिद (32) पुत्र अजमेरी कुछ दिनों से थाना नारखी के गांव जौंधरी में अपनी बहन शकीला पत्नी शब्बीर के घर रह रहा था। मंगलवार सुबह उसका शव गांव के बाहर आम के पेड़ पर लटका मिला। जानकारी पर परिजन और पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 


शकीला ने परिवार के लोगों पर ही भाई की हत्या करने का आरोप लगाया है। शकीला का कहना है कि सोमवार शाम माजिद के साथ परिवार के लोगों ने मारपीट की थी। इस कारण वह पास के स्कूल की बाउंड्री में कूदकर भाग गया था। इसके बाद रात को माजिद लौटकर घर नहीं आया। उसने पति के साथ देर रात तक खोजबीन की, लेकिन वह नहीं मिला। 
... और पढ़ें
Test
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X