विज्ञापन
विज्ञापन
शिक्षा, शादी, करियर, जॉब फ्री जन्मकुंडली से जानें कैसे रहेगा भविष्य
astrology

शिक्षा, शादी, करियर, जॉब फ्री जन्मकुंडली से जानें कैसे रहेगा भविष्य

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

वो सात मिनट...और बदल गई फल विक्रेता प्रीति की जिंदगी

साइको किलर: महिला के बाल, कपड़े और हड्डियां बरामद, शव के 14 टुकड़े कर खेत में दफनाए थे

आगरा: खंदौली में युवक पर अज्ञात ने तेजाब फेंका, गंभीर रूप से झुलसा

आगरा जिले के खंदौली क्षेत्र में बुधवार देर रात एक युवक पर अज्ञात ने तेजाब फेंक दिया। घटना उस वक्त हुई, जब वह शौच के लिए खेतों की ओर जा रहा था। हमले में युवक गंभीर रूप से झुलस गया। परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। 

खंदौली क्षेत्र के गांव बास जोखी निवासी 22 वर्षीय पूरन सिंह पुत्र अशोक गुरुवार तड़के शौच के लिए गया था। जब वह लौटा तो उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। वह झुलसा हुआ था। उसकी हालत देखकर परिवार में परिवार मच गया। 


परिजन उसे एंबुलेंस से आगरा लेकर आए। यहां निजी अस्पताल में उसे भर्ती कराया। युवक के पिता कहना है कि पूरन सिंह पर किसी ने तेजाब फेंका है। हालांकि उन्होंने किसी से रंजिश होने से इनकार दिया। पुलिस घटना की जांच कर रही है। 
... और पढ़ें

श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर: शरद पूर्णिमा पर होंगे दिव्य चंद्रलोक और छप्पनभोग के दर्शन

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर परिसर में शरद पूर्णिमा पर भक्त दिव्य चंद्रलोक और छप्पन भोग के दर्शन का आनंद ले सकेंगे। मंदिर में महोत्सव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मंदिर में 31 अक्तूबर को शरद पूर्णिमा महोत्सव मनाया जाएगा। 

संस्थान के संयुक्त मुख्य अधिशासी अधिकारी राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के तत्वावधान में श्रीकृष्ण सेवा मंडल, जन्मस्थान द्वारा शनिवार को शरद पूर्णिमा महोत्सव का शुभारंभ सुबह साढ़े आठ बजे श्रीगिरिराज जी के पंचगव्य अभिषेक से होगा। 

दोपहर 12 बजे अन्नक्षेत्र प्रांगण में साधुसेवा की जाएगी। सायं साढ़े छह बजे से खीर प्रसाद का वितरण श्रीकृष्ण सेवा मंडल द्वारा किया जाएगा। शाम पांच बजे से गोचरण लीला के मध्य विराजमान श्री गिरिराजजी को अर्पित होने वाले दिव्य छप्पनभोग के दर्शन होंगे। 
... और पढ़ें
श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर मथुरा श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर मथुरा

आगरा में कोरोना: 145वीं मौत...41 नए संक्रमित मिले, कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 320

आगरा के खंदारी निवासी 72 वर्षीय कोरोना मरीज की गुरुवार को निजी अस्पताल में मौत होने से संक्रमितों की मृतक संख्या 145 हो गई। वहीं 41 नए लोग और संक्रमित मिले हैं। इसके साथ अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 7141 पर पहुंच गया है। 
 
जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि अब तक 6676 मरीज ठीक हो चुके हैं। 320 संक्रमित उपचाराधीन हैं। 2.60 लाख से अधिक लोगों के सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। मरीजों की स्वस्थ दर 93.49 फीसदी है। प्रति 100 मरीजों में दो फीसदी की मृत्यु दर है। 


सितंबर में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मरीज मिलने के बाद अक्तूबर में बड़ी राहत है। इस महीने कुल सैंपल में 2.75 प्रतिशत की दर से संक्रमित मिले हैं। 93.49 प्रतिशत की दर से मरीज ठीक हो रहे हैं। यह स्थिति अभी तक की सबसे बेहतर स्थिति है।
 
 
... और पढ़ें

हिंसा की साजिश का मामला: मसूद और आलम की जमानत पर अब चार नवंबर को सुनवाई

विदेशी फंडिंग से दंगा फैलाने की साजिश रचने के आरोप में मथुरा की अस्थायी जेल में बंद पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) और सीएफआई (कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया) के सदस्य मसूद अहमद और मोहम्मद आलम की जमानत पर गुरुवार को सुनवाई नहीं हो सकी। एडीजे दशम की अदालत ने अब सुनवाई की तिथि चार नवंबर तय की है। इस मामले की जांच कर रही एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) के अधिकारियों द्वारा समय मांगने पर सुनवाई की तिथि आगे बढ़ाई गई है। 

पांच अक्तूबर को पुलिस ने मांट टोल प्लाजा से पीएफआई/सीएफआई के सदस्यों मसूद अहमद, मो. आलम, सिद्दीक और अतीकुर्रहमान को गिरफ्तार किया था। तभी से चारों जेल में हैं। मसूद और आलम की जमानत अर्जी पर गुरुवार को एडीजे दशम के न्यायालय में सुनवाई थी। 


सुनवाई शुरू होते ही एसटीएफ के डिप्टी एसपी राकेश पालीवाल ने न्यायालय से जांच के लिए समय मांगा। उनका कहना था कि उन्हें यह जांच अभी मिली है और अभी तक वह इस संबंध में साक्ष्य नहीं जुटा पाए हैं। अदालत ने एसटीएफ के अधिकारी को अंतिम अवसर प्रदान करते हुए जमानत पर सुनवाई की तारीख चार नवंबर तय कर दी। 
... और पढ़ें

आगरा मेट्रो: 8380 करोड़ की लागत से बनेंगे दोनों कॉरीडोर, सिकंदरा से ताज तक होंगे 14 स्टेशन

यमुना एक्सप्रेसवे
आगरा में मेट्रो के दोनों कॉरीडोर और स्टेशनों के निर्माण की लागत 8380 करोड़ रुपये आएगी। इसमें सिकंदरा से ताजमहल तक कॉरीडोर एक पर करीब पांच हजार करोड़ और कालिंदी विहार से आगरा कैंट तक कॉरीडोर दो पर 3380 करोड़ रुपये की लागत आएगी। टेंडर हो जाने के बाद एक-एक चीज का हिसाब लगाया जा रहा है।

शहर में दोनों कॉरीडोर की कुल लंबाई 30 किमी होगी। सिकंदरा से ताजमहल के पूर्वी गेट तक पहले कॉरीडोर में 14 और कालिंदी विहार से आगरा कैंट तक दूसरे कॉरीडोर में 15 स्टेशन बनेंगे। 


टिकट और यात्रा का किराया प्रोजेक्ट की लागत पर निर्भर करेगा। स्वीकृत डीपीआर के मुताबिक एक से दो किमी सफर पर 12 रुपये, दो से चार किमी तक 20 रुपये और चार से छह किमी तक 40 और छह किमी से अधिक लंबी यात्रा पर 60 रुपये का टिकट हो सकता है।
... और पढ़ें

एटा: 600 रुपए को लेकर बाजार में व्यापारियों के बीच मारपीट, मची भगदड़

एटा कोतवाली नगर के बाजार बाबूगंज में गुरुवार को 600 रुपये के लेनदेन को लेकर दो समुदायों के व्यापारियों के बीच मारपीट हो गई। इससे बाजार में भगदड़ मच गई। धड़ाधड़ दुकानों के शटर गिर गए। सूचना मिलते ही काफी संख्या में पुलिस पहुंच गई। पीड़ित व्यापारी की ओर से तहरीर देकर सात नामजद और 15 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है, तीन आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

शहर के कॉस्मेटिक और कपड़ा बाजार बाबूगंज में फड़ लगाकर व्यापार करने वाले दीपक गुप्ता पुत्र सुरेंद्र गुप्ता निवासी भगीपुर की ओर से तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोप है कि अदनान, सैफ पुत्र नदीम, शादाब पुत्र नईम, अरमान पुत्र परवेज, परवेज, नदीम, अरशद सहित 10-15 अज्ञात लोग लाठी डंडा लेकर फड़ पर आए और मारपीट करने लगे। बचाने आए अजय गुप्ता और शिवा के साथ भी मारपीट की गई।
 

दूसरे पक्ष की ओर से भी मारपीट का आरोप लगाया गया है। दोनों पक्षों के बीच में हुई मारपीट के बाद बाजार के व्यापारियों ने अपनी दुकानों के शटर गिरा दिए थे। पुलिस को खबर मिली तो एएसपी ओपी सिंह, सीओ सिटी राजकुमार, सीओ इरफान नासिर खां, सीओ सकीट देवआनंद, कोतवाली नगर और कोतवाली देहात पुलिस के साथ बड़ी संख्या में फोर्स पहुंच गया। 
... और पढ़ें

टूंडला उपचुनाव: रैली में बोले सतीश मिश्रा- भाजपा सरकार में हो रहा ब्राह्मणों का सबसे ज्यादा उत्पीड़न

फिरोजाबाद के टूंडला में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने गुरुवार को चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार भी सपा सरकार के नक्शे कदम पर चल रही है। इन सरकारों में सर्वाधिक उत्पीड़न ब्राह्मण समाज का हुआ और हो रहा है। जिस प्रकार सपा सरकार में कभी ब्राह्मणों को सम्मान नहीं मिला ठीक उसी प्रकार से भाजपा में भी ब्राह्मणों को कोई सम्मान नहीं मिल रहा। 

उन्होंने कहा कि कन्नौज में बसपा के एक कर्मठ कार्यकर्ता नीरज मिश्रा ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा में एक सवाल उठा दिया था तो अखिलेश यादव ने नाराज होकर उसका क्या करवाया था इस बात को सभी जानते हैं। ठीक उसी प्रकार आज प्रदेश भर में ब्राह्मण समाज के लोगों की हत्याएं हो रही हैं और मुकदमे दर्ज हो रहे हैं। 


सतीश मिश्रा ने कहा कि बसपा में ही ब्राह्मण समाज को भरपूर सम्मान मिला। सरकार में ब्राह्मण समाज के लोगों को सर्वजन सुखाय, सर्वजन हिताय के तहत कैबिनेट मंत्री से लेकर विभिन्न निगमों में दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री बनाया। कई निगमों के चेयरमैन बनाए, उन्हें स्वयं प्रदेश का महाधिवक्ता बनाया। 
... और पढ़ें

यमुना एक्सप्रेसवे: छह साल में 746 की गई जान, फिर भी लागू नहीं हुए आईआईटी के सुझाव

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के ऑडिट का हवाला देते हुए आगरा डेवलपमेंट फाउंडेशन (एडीएफ) ने मुख्यमंत्री से यमुना एक्सप्रेसवे की सड़क सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है।इस पर कहा है कि 2012 से लेकर जून 2018 तक 5189 सड़क हादसों में 746 लोगों की जान जा चुकी है और 8145 घायल हुए हैं। इसके बाद भी आईआईटी के सुझावों को अमल में नहीं लाया जा सका। 

एडीएफ के सचिव व वरिष्ठ अधिवक्ता केसी जैन ने बताया कि प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली (आईआईटी) ने यमुना एक्सप्रेसवे की सड़क सुरक्षा ऑडिट रिपोर्ट 29 अप्रैल 2019 को एक्सप्रेसवे के निर्माणकर्ता जेपी इन्फ्राटेक को दी थी और ये यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (येडा) तक पहुंच चुकी है। सड़क हादसे कम हो इसे लेकर जो प्रवर्तन के लिए पहल की जानी है जिसकी सिफारिशें आईआईटी दिल्ली ने की हैं।


यह भी पढ़ें-  
यमुना एक्सप्रेस वे पर हादसाः सड़क किनारे खड़ी कार में पीछे से मारी टक्कर, पति-पत्नी और बेटे की मौत ... और पढ़ें

टीवी सीरियल देखकर नाबालिग बेटे ने पिता की हत्या कर जलाया शव, छह माह बाद हुआ खुलासा

मथुरा के वृंदावन क्षेत्र में वैष्णोदेवी मंदिर के पीछे खेत में मिले अधजले शव के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। उक्त व्यक्ति की हत्या उसके नाबालिग बेटे ने टीवी सीरियल देखकर की थी। हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाने में उसकी मां सहयोगी बनी। पुलिस ने बुधवार को नाबालिग बेटे और मां को गिरफ्तार कर लिया।

बुधवार को घटना का खुलासा करते हुए एसपी सिटी उदय शंकर सिंह ने बताया कि मूल रूप से पटना (बिहार) के मनोज मिश्रा उर्फ आनंददास उर्फ आनंदेश्वर चैतन्यदास उर्फ विक्की पुत्र हरिशंकर बेहद गुस्से वाले मिजाज का व्यक्ति था। इसके चलते आए दिन घर में विवाद होता था।दो मई को उन्होंने अपने पुत्र और बेटी के साथ मारपीट की थी।

इससे नाराज होकर 17 वर्षीय पुत्र ने लोहे की रॉड से पिता के सिर पर प्रहार कर दिया। इतना ही नहीं, छत के ऊपर ले जाकर उसका गला दबाकर हत्या भी कर दी। हत्या के बाद पिता के शव को अपनी मां कस्तूरी मलिनी उर्फ संगीता मिश्रा के साथ मिलकर ठिकाने लगाया। शव स्कूटी पर रखकर वैष्णो देवी मंदिर के पीछे खेत में ले गए।
... और पढ़ें

जाली दस्तावेज बनाकर बेच दी 2.44 करोड़ की सरकारी जमीन, पांच भूमाफिया पर रिपोर्ट दर्ज

आगरा में महताब बाग के पास 2.48 करोड़ रुपये कीमत की 2100 वर्ग मीटर सरकारी जमीन बेचने वाले पांच नए भूमाफिया बुधवार को तहसील स्तरीय टॉस्क फोर्स बैठक में चिह्नित हुए हैं। एत्माउद्दौला थाने में एफआईआर दर्ज होने के बाद से पांचों फरार हैं। भूमाफिया घोषित व संपत्ति जब्त करने के लिए प्रस्ताव जिलाधिकारी भेजा जाएगा।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट एम अरुन्मौली की अध्यक्षता में सात पुलिस क्षेत्राधिकारी, 21 थाना प्रभारी, सिंचाई, पीडब्ल्यूडी समेत 12 विभागों की तहसील स्तरीय एंटी भूमाफिया टॉस्क फोर्स बैठक हुई।


ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बताया कि गढ़ी चांदनी निवासी चंद्र शेखर और कन्हैया पुत्र मंगी उर्फ बजरंगी ने मौजा चक हफ्तम में 1500 वर्ग मीटर नजूल भूमि जिसकी कीमत करीब 1.20 करोड़ है, फर्जी दस्तावेज बनाकर बेच दी। एत्माउद्दौला में धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज है। दोनों भाई फरार हैं।
... और पढ़ें
Test
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X