विज्ञापन
विज्ञापन
गंभीर से गंभीर परेशानी होगी दूर,ललिता देवी शक्तिपीठ-नैमिषारण्य पर कराएं ललिता सहस्रनाम पाठ, मात्र रु:51/- में,अभी बुक करें
Myjyotish

गंभीर से गंभीर परेशानी होगी दूर,ललिता देवी शक्तिपीठ-नैमिषारण्य पर कराएं ललिता सहस्रनाम पाठ, मात्र रु:51/- में,अभी बुक करें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Digital Edition

आशीर्वाद पथ जनसभा: रालोद मुखिया जयंत चौधरी आगरा से करेंगे चुनाव का शंखनाद, 27 अक्तूबर को किरावली में सभा

राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी अब 27 अक्तूबर को किरावली के चौधरी रामवीर सिंह क्रीड़ास्थल में सभा को संबोधित करेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन आगरी ने बताया कि इसके बाद वह मथुरा के बाजना में सभा में जाएंगे। बारिश के कारण उनकी 18 अक्तूबर को होने वाली आशीर्वाद पथ जनसभा स्थगित हो गई थी। अब 27 अक्तूबर को सुबह 10 बजे से यह सभा किरावली में होगी। इससे पहले नौ अक्तूबर को भी जनसभा में जयंत चौधरी शामिल नहीं हो पाए थे। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव डॉ. कुलदीप उज्ज्वल, ब्रज प्रांत अध्यक्ष जगपाल सिंह, जिलाध्यक्ष कुसुम चाहर तैयारियों में जुटे हैं।

पानी भरने से स्थगित हुई थी जनसभा
आगामी 27 अक्तूबर की जनसभा के लिए रालोद के पदाधिकारी और कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे गए हैं। 
... और पढ़ें

आगरा: डेंगू-वायरल के बढ़ते मरीजों से जंबो पैक की भारी कमी, निगेटिव ग्रुप की सबसे अधिक मांग, तीमारदार परेशान

डेंगू-वायरल के बढ़ते मरीजों से जंबो पैक की मारामारी बनी हुई है। निगेटिव ग्रुप के मरीजों के लिए प्लेटलेट्स जुटाने में तीमारदारों को परेशानी उठानी पड़ रही। डोनर न मिलने के कारण जंबो पैक चढ़ने में 48 घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है। 
लोकहितम ब्लड बैंक के निदेशक अखिलेश अग्रवाल ने बताया कि ए-निगेटिव, बी-निगेटिव, ओ-निगेटिव, एबी-निगेटिव और एबी-पॉजिटिव ग्रुप के मरीजों के लिए जंबो पैक की जिले की 21 ब्लड बैंकों में 15 से 20 की मांग आ रही है। इनमें कई बार परिजनों के रक्त का ग्रुप भी नहीं मिलता है। ऐसे में सोशल मीडिया, रक्तदान करने वाले संगठनों से संपर्क करते हैं। ऐसे रक्त ग्रुप के लोगों की सूची भी बनाई है, जिनसे भी संपर्क करते हैं। काफी मशक्कत के बाद 24 से 48 घंटे में डोनर मिल पाता है।
केस एक:
मैनपुरी के दिनेश चौहान का मरीज यमुनापार के अस्पताल में है, जिसका रक्त ग्रुप ए-निगेटिव है। इनके परिजनों में किसी में यह ग्रुप नहीं मिला। ब्लड बैंक में दो दिन संपर्क के बाद डोनर मिला। तब जंबो पैक की व्यवस्था हुई। 

केस दो: 
बोदला के अनिल कुमार के एबी निगेटिव ग्रुप के जंबो पैक के लिए दो दिन इंतजार करना पड़ा। इन्होंने बताया कि उन्होंने किसी अन्य जरूरतमंद मरीज के डोनर से उनके मरीज का ग्रुप मिला, एक-दूसरे के लिए जंबो पैक दान किया।
 
... और पढ़ें

Petrol Diesel Price: दो दिन बढ़ोत्तरी के बाद आज राहत, जानिए आगरा में आज क्या है पेट्रोल और डीजल की कीमत

आगरा में पेट्रोल की कीमत में शुक्रवार को बढ़ोत्तरी हुई थी लेकिन शनिवार राहत भरा रहा। शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में करीब 35 पैसे की बढ़ोत्तरी की गई थी। इससे पहले गुरुवार को भी पेट्रोल में करीब 36 पैसे और डीजल में 35 पैसे का इजाफा हुआ था। आज पेट्रोल की नई कीमतें 103.59 रुपये प्रति लीटर और डीजल की 95.80 रुपये प्रति लीटर है। इससे पहले बुधवार को भी कीमतों में इजाफा हुआ था। 

रोज सुबह छह बजे बदलती है कीमत 
बता दें कि प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।

इन्हीं मानकों के आधार पर पर पेट्रोल रेट और डीजल रेट रोज तय करने का काम तेल कंपनियां करती हैं। डीलर पेट्रोल पंप चलाने वाले लोग हैं। वे खुद को खुदरा कीमतों पर उपभोक्ताओं के अंत में करों और अपने स्वयं के मार्जिन जोड़ने के बाद पेट्रोल बेचते हैं। पेट्रोल रेट और डीजल रेट में यह कॉस्ट भी जुड़ती है।
... और पढ़ें

आगरा: पुलिस हिरासत में सफाईकर्मी की मौत के तीन दिन बाद एसएसपी मुनिराज जी. का तबादला

एसएसपी मुनिराज जी. का शनिवार को आगरा से तबादला हो गया। उनको पुलिस अधीक्षक चुनाव सेल, मुख्यालय पुलिस महानिदेशक के पद पर भेजा गया है। आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह को एसएसपी के पद पर आगरा भेजा गया है। पुलिस हिरासत में सफाई कर्मी की मौत के तीन दिन बाद शासन का यह आदेश आया। 

मुनिराज जी. वर्ष 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उन्होंने 26 मार्च को एसएसपी आगरा का पदभार ग्रहण किया था। आगरा आने वाले सुधीर कुमार सिंह वर्ष 1989 में पीपीएस बने थे। वर्ष 2009 आईपीएस अधिकारी बन गए। वह कई जिले में कप्तान रह चुके हैं। 

सुधीर कुमार आजमगढ़ से पहले बलरामपुर, गोंडा, आंबेडकर  नगर, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद में रह चुके हैं। जनवरी 2020 में 15वीं वाहिनी पीएसी में कमांडेंट बनकर आगरा आए थे। उनका स्थानांतरण एसएसपी एसटीएफ लखनऊ के लिए हुआ था। वहां से आजमगढ़ एसपी बने थे। अब उन्हें नई जिम्मेदारी मिली है।
... और पढ़ें
एसएसपी मुनिराज जी. एसएसपी मुनिराज जी.

यूपी: कड़ी सुरक्षा में आगरा केंद्रीय कारागार लाए गए 38 कश्मीरी बंदी, विशेष बैरक में रखा गया

जम्मू-कश्मीर की जेलों में पीएसए के तहत निरुद्ध 38 बंदियों को आगरा की केंद्रीय कारागार भेजा गया है। शनिवार शाम को विशेष विमान से बंदी आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पहुंचे। कड़ी सुरक्षा के बीच बंदियों को जेल लाया गया। सघन तलाशी के बाद सभी को दाखिल किया गया। उन्हें विशेष बैरक में रखा गया है।

केंद्रीय कारागार आगरा में बंदियों को भेजे जाने की जानकारी शुक्रवार को ही आ गई थी। इसको लेकर पहले से ही सुरक्षा से लेकर आंतरिक इंतजाम कर दिए गए थे। शाम तकरीबन चार बजे बंदियों को लेकर विशेष विमान खेरिया एयरपोर्ट पहुंचा। बंदियों को जेल तक लाने के लिए वाहनों की व्यवस्था की गई थी। 

बंदियों को जम्मू कश्मीर की पुलिस और आगरा पुलिस के जवानों के साथ चार वैन में बैठाया गया। उनके आगे और पीछे दो गाड़ियों में पुलिस थी। एसपी सिटी विकास कुमार और एएसपी लखन के नेतृत्व में पुलिस ने एस्कॉर्ट किया। शाम साढ़े चार बजे बंदियों को जेल में दाखिल कर दिया गया।



 
... और पढ़ें

महंगाई के विरोध में पलटी सपा की बैलगाड़ी: पूर्व सांसद अक्षय यादव गिरने से बचे, बैलों की जान पर बन आई

फिरोजाबाद में समाजवादी पार्टी (सपा) ने शनिवार को महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया। पूर्व सांसद अक्षय यादव के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं ने हाथों में महंगाई के विरोध में तख्तियां लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला। इस दौरान ऐसी घटना हुई, जिससे अफरातफरी मच गई। 

दरअसल, जुलूस में शामिल एक बैलगाड़ी पर पूर्व सांसद समेत कई कार्यकर्ता सवार थे। ओवरलोड होने के कारण बैलगाड़ी अचानक पीछे पलट गई, जिससे बैल हवा में लटक गए। पीछे बैठे कई कार्यकर्ता जमीन पर गिर गए, लेकिन पूर्व सांसद ने खुद को संभाल लिया। वजन कम होने पर चालक ने किसी तरह बैलगाड़ी को संभाला। 



इसके बाद पूर्व सांसद पैदल ही जुलूस में शामिल हुए। जुलूस सुभाष तिराहे से शुरू होकर सदर बाजार होते हुए रसूलपुर थाने पर समाप्त हुआ। इस दौरान राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट गुलशन कुमार को सौंपा गया।
... और पढ़ें

फिरोजाबाद में एक साथ जलीं पांच चिताएं: हरियाणा के बहादुरगढ़ हादसे में खत्म हो गया था पूरा परिवार

फिरोजाबाद के सिरसागंज थाना क्षेत्र के गांव नगला अनूप के लोगों के लिए शनिवार सुबह आम दिनों की तरह नहीं थी। एक ही परिवार के छह लोगों सहित आठ लोगों की मौत के कारण शुक्रवार से ही नगला अनूप में मातमी सन्नाटा था। शुक्रवार रात तकरीबन एक बजे एंबुलेंस से छह शव पहुंचे। शवों के गांव पहुंचते ही चीखपुकार मच गई। सैकड़ों की संख्या में लोग पीड़ित परिवार को सांत्वना देने के लिए पहुंच गए। 

शनिवार सुबह तकरीबन दस बजे शवों के अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू हुई। जनप्रतिनिधियों के साथ पुलिस और प्रशासनिक अफसर भी गांव पहुंचे। शवों के अंतिम संस्कार के लिए गांव के बाहर चिताएं बनाई गईं। एक साथ शिव कुमार, मुन्नी देवी, मनोज कुमार उर्फ नीटू, रूबी देवी और खुशबू के शवों का अंतिम संस्कार किया गया। पांचों शवों को शिव कुमार के भाई राजकुमार उर्फ राजू ने मुखाग्नि दी। एक साथ पांच चिताओं को जलता देख हर आंख नम हो गई। लोगों के पास दुखद घटना को बयां करने के लिए शब्द नहीं थे। 
... और पढ़ें

मथुरा: डीएम ने राधाकुंड के अहोई अष्टमी मेला की तैयारियों का लिया जायजा, खामियों पर जताई नाराजगी

एक साथ जलीं पांच चिताएं
ब्रज के बड़े मेलों में शुमार राधाकुंड के अहोई अष्टमी मेला को लेकर शनिवार को जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने समीक्षा बैठक में नगर पंचायत द्वारा तैयारियों की धीमी गति होने पर ईओ को फटकार लगाई। राधाकुंड में 28 अक्तूबर की मध्यरात्रि 12 बजे लाखों श्रद्धालु डुबकी लगाएंगे। 

शनिवार को राधाकुंड मार्ग स्थित विंगस्टन होटल में हुई समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने मेला की तैयारियों को लेकर बिंदुवार समीक्षा की, जिसमें सफाई, प्रकाश, अतिक्रमण आदि के बारे में ईओ महेन्द्र कुमार से पूछा गया। मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था प्रभारी नगर निकाय की ओर से अन्य नगर पालिका व नगर पंचायत की ओर कराई गई है। 

इसके बाद डीएम ने एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर व अन्य अधीनस्थ अधिकारियों के साथ मेला व्यवस्थाओं को लेकर भौतिक सत्यापन के साथ राधाकुंड-श्यामकुंड संगम स्थल, वनवे निकास गऊघाट व सब्जी मंडी घाट का निरीक्षण किया। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि मेला को सकुशल संपन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्थाओं का खाका तैयार कर लिया गया है। कुंड में पीएसी नाव व पुलिस गोताखोर की तैनाती की जाएगी।  
... और पढ़ें

मथुरा: गोलगप्पे का ठेला लगाने वाले युवक पर नकाबपोशों ने की फायरिंग, घर में घुसकर बचाई जान

मथुरा के वृंदावन थाना कोतवाली के किशोरपुरा क्षेत्र में शनिवार शाम को गोलगप्पे और चाट का ठेला लगाने वाले युवक पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। इससे क्षेत्र में दहशत फैल गई। युवक ने घर में घुसकर जान बचाई। हमलावरों ने युवक की ढकेल भी पलट दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावरों की तलाश की लेकिन कोई नहीं मिला। 

बताया जाता है कि किशोरपुरा भट्टर भवन के पास रहने वाला मानू गोलगप्पे और चाट का ठेला लगाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। शनिवार को मोनू की ढकेल पर कई ग्राहक चाट खा रहे थे। इसी दौरान आधा दर्जन से अधिक नकाबपोश बदमाश आए और मोनू के साथ मारपीट शुरू कर दी। 

बीचबचाव को आए लोगों को धमकाकर भगाया
बीचबचाव के लिए आए लोगों को तमंचा दिखाकर धमका दिया। इसी दौरान बदमाशों ने मोनू को निशाना बनाते हुए फायरिंग शुरू कर दी। गोलियां चलते देख मोनू जाने बचाने के लिए घर में घुस गया। जाते हुए बदमाश उसकी ढकेल को भी पलट गए। फायरिंग से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। 

मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल से कई खाली खोके बरामद किए हैं। फिलहाल शिकायत नहीं मिली है। बता दें कि पिछले दिनों भी कुछ बदमाशों ने इसी क्षेत्र में पानी गांव निवासी दीपक जाट नामक युवक पर हमला करते हुए उसे घायल कर दिया गया था। इंस्पेक्टर वृंदावन विनय कुमार मिश्रा का कहना है कि बदमाशों की तलाश की जा रही है। 
... और पढ़ें

एटा: पुलिस स्मृति दिवस पर राजवीर सिंह को दी गई श्रद्धांजलि, बोडो आतंकियों के हमले में हुए थे शहीद

एटा में पुलिस स्मृति दिवस और झंडा दिवस के अवसर पर शनिवार को श्री किसान इंटर कॉलेज धिरामई में शहीद आरक्षी राजवीर सिंह को श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर शहीद राजवीर सिंह के परिजनों को सम्मानित भी किया गया। 

पुलिस स्मृति दिवस पर डीआईओएस मिथिलेश कुमार और सीओ सदर सुनील कुमार त्यागी ने बताया कि राजवीर सिंह ग्राम बंथल थाना पिलुआ के निवासी थे। 1981 में 45वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ में आरक्षी पद पर नियुक्त हुए थे। 

सरकार ने उनकी यूनिट को असम राज्य में बोडो आतंकवादियों का सफाया करने के लिए भेजा। 26 फरवरी 1996 को बैटरी चलित आईडी विस्फोट से उनके वाहन को उड़ा दिया गया। इस आतंकी हमले में राजवीर सिंह शहीद हो गए थे। 
... और पढ़ें

मैनपुरी में किशोरी की मौत: परिजनों ने नदी में बहाया शव, पुलिस ने निकलवाकर पोस्टमार्टम कराया

मैनपुरी के बेवर थाना क्षेत्र के गांव नवादा में किशोरी की मौत के बाद परिजनों ने शव को काली नदी में जलप्रवाह कर दिया। मां की शिकायत के बाद पुलिस ने नदी से शव को निकलवाया। शुक्रवार को मौत का कारण जानने के लिए शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया।
 
गांव नवादा निवासी रुचि उर्फ पतरी (16) पुत्री सुनील कुमार की गुरुवार सुबह संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। परिजनों का कहना है कि किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को जानकारी दिए बिना शव का गांव के पास से निकली काली नदी में जल प्रवाह कर दिया। 

मृतका की मां ने पुलिस को सूचना दी
इसी दौरान किसी ने पुत्री की मौत की सूचना दिल्ली में रह रही उसकी मां नन्ही देवी को दी। नन्ही देवी ने दिल्ली से ही अपनी पुत्री की हत्या करने की सूचना 112 नंबर पर पुलिस को दे दी। इसके बाद पुलिस ने गोताखोरों की मदद से नदी से शव निकलवाने के प्रयास शुरू किए। शुक्रवार की दोपहर शव को नदी से बाहर निकाला जा सका। 

पुलिस ने मौत का कारण जानने के लिए शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम के बाद शाम को रिपोर्ट आ गई। प्रभारी निरीक्षक विजय गौतम ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण फंदे पर लटकना ताया गया है। पुलिस की जांच जारी है। किशोरी की मौत किन कारणों के चलते हुई इसकी भी जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

हिरासत में मौत प्रकरण: सफाई कर्मी अरुण के भाई के गंभीर आरोप, अवधपुरी चौकी पर हुई थी पूछताछ, लगाई थी पिटाई

आगरा में लोहामंडी के पुल छिंगा मोदी के अरुण की मौत के मामले की विवेचना अलीगढ़ रेंज से की जाएगी। इस मामले में शुक्रवार को मृतक के भाई रिंकू ने कहा कि अवधपुरी पुलिस चौकी पर परिवार ही नहीं, रिश्तेदारों तक से पूछताछ की गई थी। आरोप लगाया कि अरुण को भी चौकी पर लाया गया था। पूछताछ के दौरान उसकी पिटाई की गई थी। महिलाओं को भी पूछताछ के लिए चौकी पर बैठाया गया। घटना के बाद से परिवार दहशत में है। पुलिस के सामने कुछ भी नहीं बोल पा रहा है। रिंकू का कहना है कि  रविवार रात को पुलिस ने घर से उसके साथ भाई बंटी, सोनू, जया, भाभी सुनीता, भतीजे आकाश, अरुण की पत्नी सोनम और मां कमला देवी को पकड़ लिया था। सभी को थाने ले गए। मां वृद्ध हैं। इस कारण उन्हें थाने पर ही बैठा दिया गया। बाकी को एक-एक करके चौकी पर ले जाया गया।
... और पढ़ें

तस्करी: गांजा की बड़ी खेप पुलिस ने पकड़ी, तीन तस्कर गिरफ्तार, ओडिशा से जुड़े हैं तार

एसटीएफ और एत्माद्दौला थाना पुलिस ने तीन गांजा तस्करों को झरना नाला से शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। वो कंटेनर में खास चेंबर बनाकर तीन कुंतल गांजा लेकर आए थे। दो आरोपी कार से आगे-आगे चल रहे थे, जिससे पुलिस चेकिंग का पता किया जा सके। गांजा की सप्लाई दिल्ली एनसीआर में होनी थी। इसे एक्सप्रेस वे के रास्ते लेकर जाते। गांजा की बाजार में कीमत तकरीबन 75 लाख रुपये है।  
एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि एत्माद्दौला पुलिस और एसटीएफ झरना नाला मंडी समिति के पास चेकिंग कर रही थी। तभी इटावा की ओर से ब्रिजा कार की आने की जानकारी मिली। बताया गया कि इसमें असलाह हो सकते हैं। कार को रोक लिया गया। उसमें सवार आरोपियों ने अपने नाम हरियाणा के पलवल निवासी देवदत्त उर्फ चिंटू और अलीगढ़ के टप्पल निवासी कालीचरण बताए। पूछताछ में कहा कि गांजा की तस्करी करते हैं। उनका कंटेनर पीछे चल रहा था। इस पर पुलिस ने कंटेनर को रोक लिया। कार से दोनों कंटेनर के आगे चल रहे थे, जिससे पुलिस चेकिंग के बारे में बताया जा सके।
छत के नीचे बने चेंबर में गांजा छिपा हुआ था
कंटनेर खाली था। मगर, उसके केबिन के पास छत के नीचे बने चेंबर में गांजा छिपा हुआ था। पुलिस को चार बोल्ट खोलने पर 15 कटटों में तीन कुंतल गांजा मिला। चालक होडल निवासी वीरेंद्र उर्फ बीरू था। आरोपियों के पास से एक तमंचा, कंटेनर, कार, 11810 रुपये, चार फोन, दो ड्राइविंग लाइसेेंस, दो आधार कार्ड, एक पेन कार्ड और एक एटीएम कार्ड बरामद हुआ।
... और पढ़ें
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00