विज्ञापन
विज्ञापन
नौकरी को लेकर है परेशान ? फ्री जन्मकुंडली बनवाएं और जानें निवारण!
Kundali

नौकरी को लेकर है परेशान ? फ्री जन्मकुंडली बनवाएं और जानें निवारण!

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

एक युद्ध पटाखों के विरुद्ध: आगरा में हर दिवाली पर 15,000 लोगों की सेहत बिगाड़ रहे पटाखे

शहर में 48 चेस्ट फिजिशियन हैं। इनके अलावा एसएन मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल और अन्य फिजिशियन के पास मरीज आए। चिकित्सकों ने बताया कि पटाखों के धुएं से फेफड़ों-सांस नली में संक्रमण का खतरा तीन गुना तक बढ़ गया था। यह पिछले दस सालों से लगभग हर दिवाली की स्थिति है।

एसोसिएशन ऑफ चेस्ट फिजीशियन ऑफ आगरा के सचिव और एसएन मेडिकल कॉलेज के वक्ष एवं क्षय रोग विभाग के डॉ. जीवी सिंह ने बताया कि बीते साल दिवाली पर एसएन की ओपीडी में 200 से अधिक मरीज रोज आए। इन्हें पटाखों के धुएं से परेशानी थी। 


पूरे शहर में इनकी संख्या एक दिन में लगभग 2500 रही। बाद में संख्या कम हुई लेकिन दस दिनों में लगभग 15 हजार मरीज आए। इनको पटाखों के जलाए जाने से सांस लेने में परेशानी, छाती में जकड़न की दिक्कत हुई। 

सांस के पुराने मरीजों में धुएं की वजह से सल्फर डाइऑक्साइड और कार्बन मोनोऑक्साइड गैस सांस नलिकाओं के जरिये फेफड़ों में भर गई, सांस लेने में दिक्कत से अस्थमा अटैक तक पड़ गया।
... और पढ़ें

Sharad Purnima 2020: चांदनी रात में चमकेंगे ताजमहल में नगीने, इस बार नहीं देख पाएंगे सैलानी

आगरा से अगवा अधिवक्ता की इटावा में हत्या कर शव नहर में फेंका, सास को हिरासत में

आगरा से अपहृत अधिवक्ता कपिल पंवार उर्फ यश (45) की इटावा जिले के भरथना में हत्या कर दी गई थी। उनका शव नहर में 27 अक्तूबर को मिला था। गुरुवार शाम को शिनाख्त होने पर पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि उनका ससुरालीजनों से संपत्ति का विवाद चल रहा था। 

वह पुलिस इंस्पेक्टर रहीं दिवंगत पत्नी ममता पंवार के नाम दर्ज संपत्ति को अपने नाम करा रहे थे। ससुरालीजन इसका विरोध कर रहे थे। पुलिस को शक है कि उन्होंने ही सुपारी किलर से हत्या कराई है। पुलिस ने सास को हिरासत में ले लिया है। कुछ बदमाशों से भी पूछताछ की जा रही है।


जीवनी मंडी के जाटनी का बाग निवासी केपी पंवार 26 अक्तूबर को आस्था सिटी कंपाउंड स्थित अपने प्लाट में आए थे। इसके बाद लापता हो गए। उनकी कार भी नहीं मिल रही थी। 72 घंटे में सुराग नहीं मिलने पर गुरुवार को गुमशुदगी को अपहरण की धारा में बदल दिया गया।
... और पढ़ें

अधिवक्ता हत्याकांडः मासूम बेटी बोली- मैं मां की तरह पुलिस बनूंगी...

अधिवक्ता कपिल और उनकी पत्नी ममता पंवार का फाइल फोटो बच्ची के साथ अधिवक्ता कपिल और उनकी पत्नी ममता पंवार का फाइल फोटो बच्ची के साथ

Corona Virus Agra: 47 नए कोरोना वायरस के मरीज मिले, 7188 पहुंचा कुल संक्रमितों का आंकड़ा

आगरा में शुक्रवार को 47 नए कोरोना संक्रमित मिलने से मरीजों का आंकड़ा 7188 पहुंच गया है। डीएम प्रभु एन सिंह के मुताबिक कुल 145 मरीजों की मौत हो चुकी है। संक्रमित होकर 6714 ठीक हो चुके हैं। 329 मरीज उपचाराधीन हैं। जिले में 2.63 लाख से अधिक लोगों के सैम्पल टेस्ट किए जा चुके हैं।

ब्यूटीशियन, मेहंदी लगाने वालों के लिए नमूने, आठ मिले संक्रमित 
स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को सात प्रमुख बाजार में 605 मेहंदी लगाने वाले, ब्यूटीशियन और कॉस्मेटिक विक्रेताओं के नमूने लिए, जिसमें तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बृहस्पतिवार को लिए गए 434 नमूनों में से तीन संक्रमित मिले थे।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राजामंडी बाजार, सदर बाजार, राजपुर चुंगी, किनारी बाजार, बल्केश्वर, कमला नगर और शाहगंज में जांच अभियान चलाया। यहां करवाचौथ पर मेहंदी लगाने वाले, ब्यूटी पार्लर और कॉस्मेटिक सामान बेचने वालों के नमूने लेकर एंटीजन जांच कराई। स्वास्थ्य सर्वे प्रभारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि दो दिन में 1039 लोगों की जांच की, जिसमें से 11 मरीज मिले हैं। ब्यूरो
 
... और पढ़ें

टूंडला उपचुनावः पुलिस चेकिंग में इनोवा कार से मिले 50 लाख रुपये

फिरोजाबाद जनपद में टूंडला विधानसभा के उपचुनाव के मद्देनजर की जा रही पुलिस चेकिंग के दौरान टूंडला-एटा मार्ग पर पचोखरा थाना पुलिस ने एक इनोवा गाड़ी से 50 लाख बरामद किया है। पुलिस ने कैश को ट्रेजरी में जमा कराते हुए इनकम टैक्स विभाग को जानकारी दी है।
 

बताया गया है कि थाना पचोखरा प्रभारी संजय सिंह शुक्रवार रात को टूंडला-एटामार्ग पर टूंडला थाना की सीमा पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। पुलिस ने इनोवा गाड़ी up 87L 3701 को चेक किया तो गाड़ी में बड़ी मात्रा में नगदी मिली। पुलिस धनराशि को थाने में लेकर आई, अंदेशा था कि कहीं धनराशि का प्रयोग चुनाव में तो नहीं किया जा रहा है। थाने में गिनती करने पर कुल नगदी 50 लाख रुपये निकली। 

थाना प्रभारी संजय ने बताया कि उक्त धनराशि रामकैलाश गुप्ता निवासी मोहल्ला मोहन, सहावर गेट कासगंज से बरामद हुई है। रामकैलाश ने बताया कि उनका देशी घी का काम है और भारत घी नाम से जाना जाता है। कहना है कि वे पेमेंट लेकर लौटे हैं। पेमेंट कहां-कहां से लिया है, इसकी जानकारी नहीं दे सके। फिलहाल कैश सरकारी खजाने में जमा कराते हुए इसकी जानकारी अधिकारियों व आयकर विभाग को दे दी है।


एसएसपी सचिन्द्र पटेल का कहना है कि इनोवा कार से मिला के कासगंज जिले के सहावर गेट निवासी राम कैलाश गुप्ता का है। जो व्यापारी हैं। स्टेटिक मजिस्ट्रेट से कैश के संबंध में जानकारी कराई जा रही है। आयकर विभाग को भी इस बारे में सूचना दे दी गई है। आयकर विभाग की टीम भी जांच करेगी।
... और पढ़ें

बागपत का महाभारतकालीन सिनौली गांव एएसआई ने किया संरक्षित, उत्खनन में मिले शाही ताबूत, रथ और शस्त्र

पुलिस चेकिंग में बरामद कैश और इनोवा कार

Sharad purnima 2020: द्वारिकाधीश महाराज ने किए श्वेत वस्त्र धारण, मलाई-रबड़ी का लगा विशेष भोग

पुष्टिमार्गीय संप्रदाय के ठाकुर द्वारिकाधीश मंदिर में शुक्रवार को शरद पूर्णिमा का त्योहार श्रद्घा और भक्ति के साथ मनाया गया। इस दौरान संपूर्ण मंदिर को सफेद रंग के कपड़ों से सजाया गया। वहीं दूध, मलाई और रबड़ी का विशेष भोग लगाया गया। शरद पूर्णिमा पर ठाकुर द्वारिकाधीश महाराज ने श्वेत वस्त्र धारण किए। सायंकालीन बेला में रास के विशेष दर्शन हुए।

ठाकुर जी चंद्रमा की चांदनी में गोप-गोपियों के साथ महारास कर भक्तों को दर्शन दे रहे थे। मंदिर के जगमोहन के बाहर बगीचा बनाकर ग्वाल-बाल, गाय, गोपीलता और पता से सजाया गया। ठाकुरजी की अलौकिक छवि को देखकर देश-विदेश से आए श्रद्धालु मंत्रमुग्ध हुए। ठाकुरजी को दूध, मलाई और रबड़ी का विशेष भोग निवेदित किया गया। मंदिर की आभा भक्तों को अपनी ओर आकर्षित कर रही थी।

मंदिर के विधि एवं मीडिया प्रभारी राकेश तिवारी ने बताया कि मंदिर के गोस्वामी बृजेश कुमार महाराज के आदेशानुसार व मंदिर के गोस्वामी काकरोली युवराज डॉ. वागीश कुमार महाराज के निर्देशानुसार आज मंदिर प्रांगण में शरद पूर्णिमा का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। प्रात: काल से ही मंदिर में एक उत्साह का माहौल था और लोग अपने आराध्य के दर्शन कर खुद को धन्य मान रहे थे। प्रात: काल से ही ठाकुर जी ने सफेद पोशाक धारण की।
... और पढ़ें

अधिवक्ता हत्याकांड: सास ने 10 लाख रुपए देकर कराई थी हत्या, दो सुपारी किलर सहित गिरफ्तार

वकील कपिल पंवार उर्फ यश (45) की हत्या उनकी सास शिमला पंवार ने तीन-चार करोड़ की संपत्ति के लिए दस लाख रुपये में तीन सुपारी किलर से कराई थी। संपत्ति वकील की इंस्पेक्टर रही दिवंगत पत्नी ममता पंवार और सास के नाम है। इसे कपिल अपने नाम करा रहे थे।

सुपारी किलर जीतू यादव, राहुल और अनवर ने अंडे की भुर्जी में नशा देकर वकील को बेहोश करने के बाद कार में सीट बेल्ट से गला घोंटकर हत्या की। इसके बाद लाश को इटावा के भरतना में नहर में फेंक आए थे। पुलिस ने शिमला, राहुल और अनवर की गिरफ्तारी के बाद हत्याकांड के खुलासे का दावा किया है।

जीवनी मंडी स्थित आस्था सिटी कंपाउंड निवासी कपिल मूल रूप से हापुड़ के गांव असौड़ा के थे। वह 26 अक्तूबर को लापता हुए थे। पुलिस और परिजन मान रहे थे कि उनका अपहरण हुआ है जबकि 26 को ही उनकी हत्या कर दी गई थी। 27 को शव भरतना नहर से बरामद हुआ था लेकिन शनाख्त नहीं हुई थी।
... और पढ़ें

आगराः जमीन के विवाद में मां-बेटे को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, बेटे को जलाने की कोशिश

आगरा जनपद के बाह क्षेत्र के भरतार गांव में जमीन के विवाद में कुछ लोगों ने एक महिला और उसके बेटों पर हमला बोल दिया। जान बचाकर भागे तो हमलावरों ने उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर लात-घूसों और लाठी से पीटा। इस दौरान आरोपियों ने एक बेटे को जलाने की कोशिश की लेकिन पासपड़ोस के लोगों ने उनकी जान बचाई।

जमीन पर कब्जे के विरोध पर भरतार गांव में कुछ लोगों ने श्यामा देवी और उसके बेटों गौरव, गौतम पर हमला बोल दिया। जान बचाकर भागे तो हमलावरों ने दौड़ा दौड़ाकर लात-घूसों, लाठी डंडों से पीटा। इस दौरान एक को जलाने का प्रयास किया। पास पड़ोस के लोगों ने उनकी जान बचाई। 

घायलों ने बाह थाने पहुंचकर पुलिस से जान माल की रक्षा की गुहार लगाई। जिस पर पुलिस ने घायलों का बाह सीएचसी पर मेडिकल कराया। महिला के बेटों को एसएन अस्पताल भेजा है। आरोपियों की तलाश में पुलिस ने दविश दी है। 

ये भी पढ़ें- 
अधिवक्ता हत्याकांडः हत्यारोपी सास ने कहा, कपिल को कभी दामाद के रूप में स्वीकार ही नहीं किया...

इंस्पेक्टर बाह बीआर दीक्षित ने बताया कि मामले की छानबीन के साथ ही आरोपियों की तलाश की जा रही है। वहीं बाह के एमनपुरा गांव में पड़ोसियों के साथ मामूली विवाद में मारपीट करने वाले अनीश को गिरफ्तार कर शांतिभंग में चालान कर दिया।

पीड़िताओं ने दी गांव से पलायन की धमकी
ग्राम नगला मोहरे में 27 अक्तूबर को जमीन के विवाद में कुछ लोगों द्वारा घर में घुसकर मारपीट के मामले में कार्रवाई न होने पर पीड़ित युवतियों ने गांव से पलायन की धमकी दी है। युवतियों का आरोप है कि पुलिस ने एक युवक को जेल भेज दिया है वहीं आरोपियों के साथ आए बाहरी व्यक्ति अभी पुलिस की पकड़ में नहीं आए है। सीओ खेरागढ़ ने शुक्रवार को गांव पहुंचकर युवतियों से घटना की जानकारी ली व आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिया। पीड़ित युवती पूजा ने बताया कि आरोपियों ने मारपीट के दौरान मोबाइल भी छीन लिया जो अब तक नही मिला है।

  ... और पढ़ें

रेलवे में नौकरी का झांसा देकर ठगे 25 लाख, फर्जी नियुक्ति पत्र भी दिया, गैंग का सरगना गिरफ्तार

अलीगढ़ के तीन युवकों को रेलवे में टेक्निकल असिस्टेंट की नौकरी लगवाने के नाम पर ठग ने 25 लाख रुपये ले लिए। इसके बाद फर्जी नियुक्ति पत्र भी दे दिया। पीड़ित नियुक्ति पाने के लिए गए तब धोखाधड़ी का पता चला। एसएसपी से शिकायत के बाद मुकदमा दर्ज किया गया। साइबर सेल और थाना सदर पुलिस ने गुरुवार को गैंग के सरगना दीपक सिकरवार को गिरफ्तार कर लिया। उसे जेल भेजा गया है। एक आरोपी अभी फरार है।

अलीगढ़ के थाना अकराबाद क्षेत्र के गांव खेड़िया निवासी विजय सिंह किसान हैं। आठ महीने पहले जगदीशपुरा के अवधपुरी निवासी दीपक सिकरवार और उसके साथी ताजगंज निवासी शकील अहमद ने विजय के बेटे की नौकरी रेलवे में टेक्निकल असिस्टेंट के पद पर लगवाने का झांसा दिया।

इस पर विजय ने अपने बेटे और दो रिश्तेदारों के बेटों की नौकरी लगवाने के लिए 25 लाख रुपये दे दिए। दीपक और शकील ने उनसे शैक्षिक प्रमाणपत्र ले लिए, लेकिन नौकरी नहीं लग सकी। इसके बाद फर्जी नियुक्ति पत्र दे दिया। इसे लेकर जब नौकरी करने गए तो फर्जी होने का पता चला।
 
... और पढ़ें
Test
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X