विज्ञापन
विज्ञापन
कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से
astrology

कैसा रहेगा वर्ष 2021, जानें अनुभवी ज्योतिषाचार्यों से

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

आगरा: 90 फीट गहरे कुएं में गिरी 15 साल की किशोरी, 30 घंटे के बाद सुरक्षित निकली

आगरा जिले में शनिवार शाम से लापता किशोरी 30 घंटे बाद कुएं में मिली। रविवार रात तकरीबन 12 बजे उसे कुएं से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। कुआं काफी समय से सूखा हुआ है। इसकी गहराई 80 से 90 फीट है। ग्रामीणों का कहना है कि कुएं में कई बार सांप भी देखे गए। किशोरी सकुशल है, यह चमत्कार से कम नहीं है। 

मामला शमशाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम राधे धाम ऊंचा का है। गांव निवासी लखपत सिंह की 16 वर्षीय पुत्री पूनम शनिवार शाम को छह बजे कुछ सामान लाने के लिए दुकान पर गई थी। देर रात तक उसके वापस नहीं आने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की, लेकिन उसका पता नहीं चला। इसके बाद परिजनों ने किशोरी के लापता होने की जानकारी थाना पुलिस को दी। 



थानाध्यक्ष राकेश कुमार यादव ने पुलिस की तीन टीमों को किशोरी की तलाश में लगा दी। परिजन और ग्रामीण भी ढूढ़ रहे थे। रविवार रात तकरीबन 12 पुलिस टीम को गांव के बाहर बने कुएं में टॉर्च की रोशनी में हाथ दिखाई दिया। इसकी सूचना मिलते ही परिजन पहुंचे और किशोरी को आवाज लगाई। इस पर कुएं से किशोरी की हल्की आवाज आई। 

पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से रस्सी बांधकर चारपाई कुएं में डाली। इसके बाद किशोरी को बाहर निकाला। ग्रामीणों का कहना था कि उन्होंने इस कुएं में कई बार सांपों को देखा है। 30 घंटे तक किशोरी कुएं में सुरक्षित रही। कुएं में गिरने से भी उसको चोट नहीं आई। थानाध्यक्ष राकेश कुमार यादव ने बताया कि किशोरी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।
... और पढ़ें

मथुरा: बेटी के प्रेमी को फंसाने के लिए दंपती ने कमरे में लगाई आग, खुद ही झुलसे

मथुरा के थाना गोविंद नगर क्षेत्र की महाविद्या कॉलोनी में बेटी के दोस्त को फंसाने के लिए बुजुर्ग दंपती ने खुद ही अपने घर में आग लगा ली, जिससे दंपती गंभीर रूप से झुलस गए। सोमवार तड़के चार बजे हुई इस घटना की जानकारी पर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पाया।


सूचना पर दमकल भी मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस ने दंपती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। सुबह युवती ने अपने दोस्त पर माता-पिता को जिंदा जलाकर हत्या करने की कोशिश का आरोप लगाया था। बाद में पुलिस ने जांच में मामले का खुलासा किया। 

महाविद्या कॉलोनी में अस्सी फुटा रोड पर मकान के एक कमरे में सोमवार की सुबह करीब चार बजे आग लग गई। स्थानीय लोगों को इसकी जानकारी हुई तो तत्काल पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। कमरे का दरवाजा तोड़कर आग से झुलसे दंपती को कमरे से बाहर निकाला।


पुलिस ने दंपती को तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया। सीओ वरुण कुमार ने बताया कि आग से झुलसे दंपती संजय चौरसिया और सावित्री आठ साल पूर्व दिल्ली छोड़कर महाविद्या कालोनी में किराये पर मकान लेकर रह रहे हैं। बेटा विनोद और बेटी कुसुम भी साथ रहते हैं। 
 
... और पढ़ें

मधुमेह मरीजों के लिए जानलेवा साबित हो रहा कोरोना संक्रमण, चौंकाने वाली है यह रिपोर्ट

आगरा में मधुमेह मरीजों के लिए कोरोना संक्रमण जानलेवा साबित हो रहा है। अभी तक संक्रमण से दम तोड़ने वाला हर दूसरा मरीज मधुमेह से पीड़ित था। 20 फीसदी मृतक उच्च रक्तचाप के मरीज थे। चिकित्सक बता रहे हैं कि घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन मधुमेह और उच्च रक्तचाप को नियंत्रित रखें। 

जिले में रविवार तक कोरोना वायरस के संक्रमण से 142 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें मरने वाले मधुमेह, किडनी, लिवर, कैंसर, टीबी, हृदय, उच्च रक्तचाप की बीमारियां से भी ग्रस्त थे। एसएन मेडिकल कॉलेज के कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे चिकित्सकीय टीम ने मृतकों में विभिन्न बीमारियों की भी रिपोर्ट बनाई है। 


इसमें मरने वालों में सबसे ज्यादा 51 फीसदी मरीजों में मधुमेह रोग था। इसमें अधिकांश मरीजों की शुगर स्तर अनियंत्रित था और दवाएं भी नियमित नहीं ले रहे थे। 22 फीसदी मृतक उच्च रक्तचाप की परेशानी से जूझ रहे थे। 38 प्रतिशत मरीजों में मधुमेह और उच्च रक्तचाप की परेशानी पाई गई। 
... और पढ़ें

किशोरी हत्याकांडः भाई के बताया पिता का सच, खुल गई हत्या की परत, जानिये पूरा घटनाक्रम

किशोरी हत्याकांड में पुलिस ने पकड़ा हत्या आरोपी पिता किशोरी हत्याकांड में पुलिस ने पकड़ा हत्या आरोपी पिता

मथुराः एक्सल गैंग के साथ पुलिस की मुठभेड़, दो लाख का इनामी बदमाश अमित बाबरिया ढेर

मथुरा जनपद के नौहझील थाना क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे के बाजना कट के निकट एसटीएफ और पुलिस ने मुठभेड़ में दो लाख के इनामी बदमाश अमित बाबरिया को ढेर कर दिया। मुठभेड़ सोमवार की देर शाम उस समय हुई जब चार बदमाश अर्टिगा कार के साथ सर्विस रोड पर थे।


सूचना पर एसटीएफ नोएडा और थाना नौहझील पुलिस पहुंची तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग कर बदमाश अमित को ढेर कर दिया, उसके तीन साथी भाग निकले। खबर लिखे जाने तक पुलिस की टीम बदमाशों को तलाशने में जुटी थीं।  

क्षेत्राधिकारी मांट धर्मेंद्र चौहान ने बताया कि बाबरिया और एक्सल गिरोह के सदस्य और दो लाख के इनामी बदमाश अमित उर्फ अनिल बाबरिया से सोमवार की शाम करीब साढ़े सात बजे यमुना एक्सप्रेस-वे के बाजना कट से दो सौ मीटर दूर नौहझील-पारसौली सर्विस रोड पर एसटीएफ और पुलिस से मुठभेड़ हुई है, जिसमें पुलिस की गोली लगने से बदमाश ढेर हो गया है। 
... और पढ़ें

जाट समुदाय की जनसभा में गिनाईं सकार की उपलब्धियां, संजीव बालयान बोले- वन नेशन-वन मार्केट से सशक्त बना किसान

जिला अस्पताल में मृत बदमाश अमित
वन नेशन-वन मार्केट से किसान सशक्त बना है। उसे अपनी फसल को देशभर में कहीं भी अच्छी कीमतों पर बेचने की आजादी मिली है। भाजपा के इस प्रयास से विपक्ष बौखला गया है। वह एमएसपी व्यवस्था को समाप्त किए जाने को लेकर किसानों को भ्रमित कर रहा है।

यह बात केंद्रीय मंत्री संजीव बालयान ने नगर के एक मैरिज होम में आयोजित जाट समुदाय की जनसभा में कहीं। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि टूंडला विधानसभा कृषि प्रधान क्षेत्र हैं। पार्टी ने भी एक किसान के बेटे को प्रत्याशी बनाया है।

संजीव बालयान ने चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने का आह्वान किया। इस दौरान वह सपा-बसपा और कांग्रेस पर हमला बोलने से भी नहीं चूके। उन्होंने इन दलों को मौकापरस्त बताते हुए कहा कि इनसे बचने को कहा।
... और पढ़ें

आगरा: केंद्रीय जेल के पास झाड़ियों में फेंकी गई किशारी की मौत, वेंटिलेटर पर चल रहा था उपचार

आगरा में केंद्रीय जेल के वॉच टावर नंबर 2 के पास झाड़ियों में फेंकी गई किशोरी ने सोमवार की सुबह इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वह वेंटिलेटर पर थी। पुलिस ने रविवार रात को मुकदमा दर्ज कर लिया। अब इस मुकदमे में हत्या की धारा भी बढ़ाई जाएगी। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मृतका के परिजन नहीं मिले हैं। पुलिस पड़ताल में जुटी हुई है। एक युवक अभी फरार है।

भगवान टॉकीज स्थित फुटपाथ पर रहने वाली किशोरी को शनिवार को परिचित युवक अपने साथ ले गए थे। इसके बाद उसे केंद्रीय जेल के पास बेहोशी की हालत में फेंका गया। महफूज संस्था के समन्वयक नरेश पारस ने एसएसपी को ट्वीट कर घटना की जानकारी दी थी। 


पुलिस ने किशोरी को अस्पताल में भर्ती कराया था। किशोरी के साथ दुष्कर्म की आशंका जताई गई थी। हालांकि पुलिस का दावा है कि मेडिकल रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई है। मरने से पहले पीड़िता ने बयान दिया था कि परिचित गणेश और मोहन नामक युवक उसे ले गए थे।
... और पढ़ें

Sharad Purnima: गुरुद्वारा गुरु का ताल पर नहीं होगा अस्थमा दवा का वितरण

आगरा गुरुद्वारा गुरु के ताल पर इस बार दमा की औषधि का वितरण नहीं होगा। कोरोना संक्रमण के कारण यह निर्णय लिया गया है। विगत कई सालों से शरद पूर्णिमा पर गुरुद्वारा गुरु के ताल पर दमा की औषधि लेने के लिए दूरदराज से मरीज आते रहे हैं।


संत बाबा प्रीतम सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासन की गाइड लाइन का पालन करते हुए इसलिए इस बार औषधि वितरण नहीं की जाएगी।


बता दें कि गुरुद्वारा गुरु का ताल पर हर वर्ष खीर में मिलाकर औषधि दी जाती है। दवा का सेवन करने वालाें का मानना है कि इसके सेवन से उन्हें काफी राहत मिलती है। इस दवा का असर ही है कि शरद पूर्णिमा पर दवा लेने वालों की लंबी लाइन लगी रहती थी।


मिट्टी के सकोरे में खीर और दवा मिलाकर रोगियों को दी जाती है। संत बाबा प्रीतम सिंह बताते हैं कि दवा खाने का बाद रोगियों को गुरुद्वारे में ही एक-दो किलोमीटर नंगे पैर चलने को कहा जाता है। रोगी का शरीर देखकर ही दवा की मात्रा निर्धारित की जाती है। दवा खाने के बाद कई परहेज हैं जैसे तेल, खट्टा, वसा की चीजों से दूरी रखनी होती है। इस बार औषधि का वितरण नहीं होगा।
 
... और पढ़ें

एटा: बेटी की डोली उठने से पहले उठी पिता की अर्थी, जंगली सुअर के हमले से मौत

एटा जनपद के गांव भगवंतपुर में सोमवार को एक बेटी की डोली उठने से पहले उसके पिता की अर्थी उठी। वह सुअर के हमले में घायल हो गए थे। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। परिजनों ने बेटी के विवाह की रस्म अदायगी की। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम हाउस से घर लेकर पहुंचे और अंतिम संस्कार किया। 

थाना सकीट क्षेत्र के गांव भगवंतपुर निवासी बदन सिंह (55) रविवार की सुबह चार बजे खेत पर गए थे। तभी उन पर सुअर ने हमला कर दिया। सुअर से बचने के लिए वह सड़क पर दौड़े, तभी पैर फिसलने से गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजनों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। सोमवार दोपहर तकरीबन तीन बजे उनकी मौत हो गई। 


मृतक के भाई हरदयाल ने बताया कि भतीजी नीलम की रविवार को बरात आनी थी। शनिवार की रात में बरात और रिश्तेदारों के लिए भोजन आदि व्यवस्था चल रही थीं। रविवार की सुबह करीब चार बजे भाई बदन सिंह खेत पर चले गए यहां पर शूकर ने हमला कर दिया। जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें- 
एटा: जिला अस्पताल की 10वी मंजिल से गिरकर किशोरी की मौत, पिता हिरासत में
 
हरदयाल ने बताया कि नीलम की शादी में दूल्हा सुधीर सहित पांच लोग आए और शादी की औपचारिकताएं पूरी की गईं। बेटी की डोली उठने से पहले पिता की अर्थी उठी। खुशी के माहौल में परिजनों पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा। थाना प्रभारी निरीक्षक अतुल कुमार गौतम ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। 


अपने शहर की खबरों से अपडेट रहने के लिए पढ़ते रहिए amarujala.com । अमर उजाला आगरा के फेसबुक पेज को लाइक और फॉलो करने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं। ... और पढ़ें

कोरोना: ताजनगरी के लिए राहत की खबर, रोज 30 लोग दे रहे 'वायरस' को मात

ताजनगरी के लिए राहत की खबर है। जिले में रोज 30 लोग कोरोना वायरस को मात दे रहे हैं। अक्तूबर के 23 दिनों में 701 लोग ठीक हो चुके हैं। ठीक होने की दर 92 फीसदी के करीब पहुंच गई है। सितंबर के मुकाबले यह 6.91 फीसदी ज्यादा है।

अक्तूबर के 23 दिन में कोरोना के 1135 मामले आए हैं। एक अक्तूबर को संक्रमण के 5808 मामले थे और इनमें से 754 मरीजों का इलाज चल रहा था। मरीजों के ठीक होने की दर 84.81 प्रतिशत थी। 23 अक्तूबर की बात करें तो कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 6943 पहुंच गई हैं, लेकिन 701 मरीज ठीक भी हुए।


इनमें से अभी 434 मरीज ही संक्रमण का इलाज करा रहे हैं। ठीक होने की दर 91.72 प्रतिशत पहुंच गई है। इस तरह से इन 23 दिन में कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक होने की दर 6.91 फीसदी बढ़ गई।
... और पढ़ें
Test
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X