विज्ञापन
विज्ञापन
आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें कैसा है आपका भविष्य !
JANAM KUNDALI

आज ही बनवाएं फ्री जन्मकुंडली, जानें कैसा है आपका भविष्य !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

CoronaVirus in Himachal: प्रदेश में 9 संक्रमितों की मौत, 310 के पार पहुंचा आंकड़ा

हिमाचल प्रदेश में 9 और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में शनिवार को दो और सुंदरनगर अस्पताल में एक कोरोना संक्रमित महिला ने दम तोड़ा। मृतकों 52 पुराना मंडी निवासी वर्षीय सहायक विद्युत निरीक्षक, कुल्लू जिले के भुंतर क्षेत्र के छजरा निवासी 66 वर्षीय बुजुर्ग  और सुंदरनगर के भोजपुर बाजार की 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आईजीएमसी) में तीन कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इनमें एक महिला की कोविड -19 टेस्ट रिपोर्ट मौत के बाद पॉजिटिव आई है।

आईजीएमसी में शिमला के खलीणी की रहने वाली 62 वर्षीय प्रवासी महिला की मौत हो गई। वह मजदूरी करती थी और ब्रॉड डेड थी। मौत के बाद डॉक्टरों ने कोविड-19 सैंपल लिया। ट्रू नेट टेस्ट मशीन पर देर शाम रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जबकि आइसोलेशन वार्ड में शिमला के ही कृष्णानगर निवासी 72 साल के एक अन्य मरीज की भी मौत हो गई है। यह करीब 20 दिन से अस्पताल में दाखिल था और कई बीमारियों से पीड़ित था। नोडल ऑफिसर डॉ. राहुल गुप्ता ने पुष्टि की है। वहीं, 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला को कल छाती में दर्द की शिकायत के बाद आईजीएमसी लाया गया था, लेकिन शनिवार को उसकी मौत हो गई। मौत के बाद महिला के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

उधर, कांगड़ा खैरा के कोरोना संक्रमित बुजुर्ग व्यक्ति की पालमपुर के निजी अस्पताल में मौत हो गई। बुजुर्ग 29 अक्तूबर को पालमपुर के निजी अस्पताल में भर्ती था और कई बीमारियों से ग्रस्त था। 30 अक्तूबर को बुजुर्ग संक्रमित पाया गया था और अचानक शाम को उसकी मौत हो गई।  सोलन में भी दो कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। प्रदेश में शनिवार कोरोना वायरस के 271 नए मामले आए हैं। मंडी जिले में 61, कांगड़ा 38, शिमला 38, सोलन 24, सिरमौर 20, ऊना में 12, बिलासपुर 11, कुल्लू 43, चंबा 8, लाहौल-स्पीति 5, हमीरपुर 6 और किन्नौर 5 नए मामले आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 22059 के पार पहुंच गया है। करीब 2880 सक्रिय मामले हैं। अब तक करीब 18838 मरीज ठीक हो गए हैं। 312 से अधिक कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। कांगड़ा जिले में दो महिला डॉक्टरों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। 
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

हिमाचल: पहाड़ों ने ओढ़ी बर्फ की सफेद चादर, अटल टनल में उमड़े सैलानी, देखें तस्वीरें

हिमाचल प्रदेश के रोहतांग दर्रा समेत मनाली, लाहौल,पांगी और किन्नौर की ऊंची चोटियों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली हैै। अटल टनल रोहतांग के नॉर्थ पोर्टल, लाहौल के मुख्यालय केलांग समेत कई इलाकों में शुक्रवार रात को सीजन की पहली बर्फबारी हुई। पूरी घाटी में बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। बारालाचा में सबसे ज्यादा करीब 30 सेंटीमीटर तक बर्फबारी हुई है। इसके चलते मनाली-लेह मार्ग पर रविवार तक वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है। राहत कि बात यह है कि ताजा हिमपात के बावजूद अटल टनल रोहतांग और रोहतांग दर्रा होकर वाहनों और बसों की आवाजाही जारी है।  बर्फ से लकदक पहाड़ों का नजारा देखने लायक हैै।

 
... और पढ़ें

हिमाचल: होटल में चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़, पुलिस ने ग्राहक बनकर बिछाया था जाल

हिमाचल प्रदेश के ऊना की एसआईयू ने गगरेट क्षेत्र के एक होटल में शनिवार शाम को देह व्यापार का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने पंजाब राज्य की पांच युवतियों को बचाया है, जबकि होटल मालिक को हिरासत में लिया है। इसे बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया। पुलिस ने आरोपी होटल मालिक के खिलाफ अनैतिक व्यापार अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार पुलिस को गगरेट क्षेत्र एक होटल में देह व्यापार का मामलों की गुप्त सूचना लंबे समय से मिल रही थी। इस पर पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से शनिवार शाम देह व्यापार का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने गगरेट क्षेत्र में सोमभद्रा नदी के किनारे पर एक होटल में पुलिस कर्मी को सादी वर्दी में ग्राहक बनाकर भेजा। होटल मालिक पुलिस के जाल में फंस गया।

उसने ग्राहक को जैसे ही लड़की पेश की, वैसे ही पुलिस ने होटल में दबिश दे दी। मौके से पुलिस ने होटल से पांच युवतियों को रेस्क्यू किया। होटल मालिक को हिरासत में लिया। नियमानुसार नोटिस दिया गया है। उधर, पुलिस की इस कार्रवाई से होटल व्यवसायियों में हड़कंप है। पुलिस सूत्रों के अनुसार गगरेट के आसपास के अन्य होटल भी पुलिस की रडार पर हैं। अन्य कुछ होटलों में भी जिस्म फरोशी के अलावा शराब की अवैध बिक्री की शिकायतें पुलिस के पास हैं। जल्द पुलिस इन मामलों में भी खिलाफ भी बड़ी कार्रवाई करने जा रही है। उधर, एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने देह व्यापार के एक मामले में पांच लड़कियों को छुड़वाया है। होटल मालिक को हिरासत में लेकर छानबीन शुरू कर दी है। मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें

हिमाचल के डलहौजी में कॉमेडी करेंगे सैफ और जैकलीन फर्नांडीस, अर्जुन कपूर-यामी गौतम भी आएंगे

 बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस और यामी गौतम हिमाचल की पर्यटन नगरी डलहौजी में कॉमेडी करते दिखेंगे। बड़े बैनर के तले बनने वाली फिल्म की शूटिंग के लिए शनिवार देर रात को अभिनेता और अभिनेत्रियां डलहौजी पहुंच सकती हैं। डलहौजी सहित आसपास के क्षेत्र में कॉमेडी फिल्म की शूटिंग होगी। इसके लिए यूनिट पहुंच चुकी हैं। कोविड की मार के चलते पर्यटन नगरी डलहौजी में होटल व्यवसायियों के चेहरों से रौनक ही गायब हो चुकी है।

कोरोना के चलते करीब आठ माह बाद अब सरकार और प्रशासन की ओर से बंदिशें हटाने से अब फिल्मी सीटी मुंबई के कलाकार भी पर्यटक नगरी डलहौजी में दस्तक देना शुरू हो चुके हैं। कुछ दिन पहले अभिनेत्री रवीना टंडन, आशुतोष राणा सहित दिग्गज कलाकार डलहौजी में वेबसीरीज की शूटिंग के लिए पहुंचे थे। अब नवंबर से ठीक एक दिन पूर्व सैफ अली खान, अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस और यामी गौतम भी शूटिंग के लिए पहुंच रहे हैं। 
... और पढ़ें

हिमाचल सरकार ने 16 आईएएस और 13 एचएएस अधिकारियों को बदला, जानें किसे क्या मिला

डलहौली में फिल्म शूटिंग को पहुंच रहे बॉलीवुड स्टार।
 हिमाचल सरकार ने पिछले एक महीने में तीसरा बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 16 आईएएस और 13 एचएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। एसीएस सामाजिक न्याय निशा सिंह को कृषि, पशुपालन का जिम्मा सौंपा गया है। संजय गुप्ता को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, आरडी धीमान को राजस्व के साथ वन और भाषा कला एवं संस्कृति विभाग का अतिरिक्त कार्यभार, कमलेश पंत को पर्यावरण विज्ञान के साथ प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन का अतिरिक्त कार्यभार दिया है। सचिव आयुर्वेद डॉ. अजय शर्मा को प्रिंटिंग एवं स्टेशनरी, डॉ. एसएस गुलेरिया को सचिव युवा सेवाएं एवं खेल के साथ मंडलायुक्त कांगड़ा और चेयरमैन अपीलेट ट्रिब्यूनल धर्मशाला का अतिरिक्त कार्यभार मिला।

राकेश कंवर को निदेशक पब्लिक फाइनेंस कम विशेष सचिव वित्त और परीक्षक लोकल ऑडिट डिपार्टमेंट का अतिरिक्त कार्यभार, अमित कश्यप को एमडी हिमाचल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के साथ एमडी सामान्य उद्योग निगम का अतिरिक्त कार्यभार, कै. जेएम पठानिया को बिजली बोर्ड में निदेशक, कार्मिक के साथ निदेशक वित्त का अतिरिक्त कार्यभार और राजेश शर्मा को रजिस्ट्रार कोऑपरेटिव सोसायटी का जिम्मा दिया गया। राखिल काहलो को विशेष सचिव स्वास्थ्य का अतिरिक्त कार्यभार, चंद्र प्रकाश वर्मा को विशेष सचिव उद्योग व आयुक्त विभागीय जांच का अतिरिक्त कार्यभार, डीसी ऊना रहे संदीप कुमार को एमडी एचआरटीसी, नीरज कुमार को श्रमायुक्त, आबिद हुसैन सादिक को निदेशक खाद्य नागरिक आपूर्ति के साथ सीईओ कम प्रबंध निदेशक शिमला स्मार्ट सिटी का अतिरिक्त कार्यभार दिया। अनुपम कश्यप को निदेशक परिवहन का जिम्मा सौंपा। 

यहां क्लिक कर देखें आईएएस की ट्रांसफर सूची

 

एचएएस के लिए यहां करें क्लिक

... और पढ़ें

हिमाचल: दो सड़क हादसों में तीन महिलाओं समेत पांच की मौत, दो घायल

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में दो अलग-अलग सड़क हादसों में तीन महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई है। हिमगिरी के सतरूंणी-नकरोड़ सड़क मार्ग पर रिंड़ा नामक स्थान पर एक आल्टो कार अनियंत्रित होकर करीब 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में दो महिलाओं समेत चार लोगों की मौत हो गई जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल युवक को सिविल अस्पताल तीसा में प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज चंबा रेफर किया गया है। इस हादसे में टिल्लो पत्नी नंद लाल निवासी भटारी और रतो पत्नी आलम निवासी भटारी, देवी सिंह पुत्र चंद राम निवासी गांव सदरूणी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हेम सिंह पुत्र मेदा सिंह निवासी गांव चलेई और 20 वर्षीय गुरबचन पुत्र हेम सिंह निवासी चलेई बुरी तरह से घायल हो गए। वाहन को गिरता देख स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस, 108 एंबुलेंस को सूचित किया। घायलों को सिविल अस्पताल तीसा पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने हेम सिंह को मृत करार दिया जबकि गुरबचन को चंबा रेफर कर दिया। पुलिस अधीक्षक चंबा अरूल कुमार ने कहा कि पुलिस हादसे के कारणों की छानबीन कर रही है। एसडीएम तीसा मनीष चौधरी ने बताया कि कार हादसे में चार लोगों की मौत हुई है जबकि एक युवक घायल हुआ है। मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार और घायल को 5 हजार रुपये की फौरी राहत जारी की गई है।


उधर, चंबा-पठानकोट नेशनल हाईवे पर सुकड़ाई बाईं के ट्रक ने महिला और एक युवक को टक्कर मार दी। हादसे में महिला की मौत हो गई है जबकि युवक को गंभीर रूप से चोटें आई हैं। ट्रक चालक हादसे के बाद मौके से फरार हो गया, जिसे कुछ दूरी पर दबोच लिया गया है। हादसा उस समय हुआ जब यह परिवार रिश्तेदार के यहां किसी समारोह में भाग लेने जा रहा था। पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार राजेश कुमार पुत्र किरपा राम गांव भनौता डाकघर चनेड़ तहसील चंबा ने पुलिस में शिकायत दी है कि शुक्रवार शाम को वे सुकड़ाई बाईं स्थित रिश्तेदार के घर समारोह में परिवार सहित आए थे। उन्होंने अपनी गाड़ियां सुकड़ाई बाईं के समीप सड़क किनारे पार्क की थी। इसी दौरान बनीखेत से बाथरी की तरह से एक ट्रक आया। इसे अमित कुमार पुत्र दुलो राम गांव गंडियार डाकघर बाथरी तहसील डलहौजी चला रहा था।

राजेश ने बताया कि सड़क किनारे उसकी पत्नी बिमला देवी, पुत्र राहुल, भाई धर्मेंद्र और उसकी पत्नी सोमा देवी मौजूद थी।  उन्होंने कहा कि तेज गति से आए ट्रक ने राहुल और सोमा देवी को टक्कर मार दी। इससे उन्हें गंभीर रूप से चोटें आई। ट्रक चालक मौके से फरार हो गया, जिसे पांच सौ मीटर दूर जाकर दबोचा गया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घायलों को उपचार के लिए सीएचसी बाथरी लेकर गए। मगर यहां महिला की मौत हो गई। पुलिस ने आगामी कार्रवाई करते हुए शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द किया। एसपी चंबा अरुल कुमार ने खबर की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि ट्रक की टक्कर से महिला की मौत हुई है। जबकि युवक को गंभीर चोटें आई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 
... और पढ़ें

कितना बड़ा भी नेता होगा, बर्दाश्त नहीं होगी अनुशासनहीनता: कश्यप

शिमला: राहुल ने इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलि, ट्विटर पर लिखा- शुक्रिया दादी

अखिल भारतीय कांग्रेस के महासचिव राहुल गांधी ने शनिवार को छराबड़ा में अपनी दादी इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया। श्रद्धांजलि देते हुए राहुल ने ट्विटर पर लिखा - असत्य से सत्य की ओर। अंधकार से उजाले की ओर। मृत्यु से जीवन की ओर। शुक्रिया दादी, मुझे यह दिखाने के लिए कि इन शब्दों का क्या मतलब है। 

बिहार चुनाव की थकान मिटाने राहुल शिमला पहुंचे हैं। वह छराबड़ा में अपनी बहन प्रियंका गांधी के घर दोस्तों के साथ ठहरे हैं। वह दो नवंबर को अपने दोस्तों के साथ दिल्ली रवाना होंगे। वहीं, शनिवार को पार्टी के कार्यकर्ता राहुल से मिलना चाहते थे लेकिन ये सभी वंचित रह गए। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष केहर सिंह खाची ही राहुल से सिर्फ 15 मिनट तक मिल सके। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X