विज्ञापन

कुल्लू

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

मनाली में 1.10 किलो चरस के साथ एक गिरफ्तार

बजौरा में पुलिस ने पकड़ी दो किलो चरस की खेप

कुल्लू पुलिस ने जिले के प्रवेश द्वार पर स्थापित वन विभाग की चेक पोस्ट पर शनिवार सुबह दो किलो चरस के साथ शोगी गांव के दो लोगों को पकड़ा है। जीप में दोनों आरोपी नशे की खेप जिले से बाहर ले जाने की तैयारी में थे। दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार पुलिस टीम ने बजौरा लक्कड़ बाजार में वन विभाग की चेक पोस्ट पर नाका लगाया था।

सामने से आ रही एक जीप को तलाशी के लिए रोका गया। इसमें जीप चालक समेत दो लोग थे। दोनों से पुलिस ने पूछताछ की तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। संदेह होने पर जब जीप की तलाशी ली गई तो इसमें 2.104 किलो चरस बरामद हुई।

पुलिस ने आरोपी ओमी चंद (38) निवासी गांव शोगी, डाकघर न्यूल, तहसील भुंतर, जिला कुल्लू और श्याम चंद (35) निवासी शोगी, तहसील भुंतर, कुल्लू को गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। दोनों को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया चल रही है। 
... और पढ़ें

कुल्लू: कसोल में ढाबे से एक किलो 312 ग्राम चरस बरामद, महिला गिरफ्तार

जिला कुल्लू में पार्वती घाटी के कसोल में पुलिस ने एक ढाबे में छापा मार कर एक किलो 312 ग्राम चरस की खेप बरामद की है। ढाबा चला रही एक महिला पर चरस बेचने का आरोप है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार मणिकर्ण पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मणिकर्ण में एक ढाबे में एक महिला द्वारा चरस बेची जा रही है।

ऐसे में हरकत में आई पुलिस ने योजनाबद्घ तरीके से ढाबे में छापा मारा और मौके से एक किलो 312 ग्राम चरस बरामद हुई। पुलिस ने  एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्जकर चरस बेचने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है।

जिसको कोर्ट में पेश करने की पक्रिया पुलिस ने शुरू कर दी है। महिला से चरस खरीदने और बेचने को लेकर पूछताछ की जा रही है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि पुलिस ने 36 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया है।
... और पढ़ें

डंडे से किया वार: बहस के बाद पत्नी और बेटे की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

मणिकर्ण के जरी में एक नेपाली कामगार ने बहस के बाद पत्नी और बेटे को डंडे से वार कर मौत के घाट उतार दिया। वारदात रविवार दोपहर बाद करीब तीन बजे की है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि पुलिस चौकी जरी में सूचना मिली थी कि किराए के एक कमरे में रह रहा नेपाली मूल का परिवार आपस में झगड़ रहा है।

पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां माया देवी (30) और उसके 11 साल के बेटे चिंग चोंग का शव चटाई पर पड़ा था। दोनों की हत्या का आरोप माया देवी के पति चंद्र बहादुर पर है। दोनों के सिर पर गहरी चोट लगी हुई थी। 45 वर्षीय चंद्र बहादुर पिछले छह-सात साल से जरी में अपने परिवार के साथ रह रहा था।

यह सूमारोपा नामक जगह पर पत्थर निकालने का काम करता था। रविवार को मौसम खराब होने की वजह से वह काम पर नहीं गया था। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

परसराम हत्याकांड: भाजपा नेता समेत 9 के खिलाफ 450 पन्नों की चार्जशीट दाखिल

जिला कुल्लू के छरूड़ू में 25 अगस्त को काईस पंचायत के पूर्व प्रधान परसराम की हत्या मामले में एएसपी सागरचंद्र के नेतृत्व में एसआईटी ने 3 माह में 450 पन्नों की चार्जशीट शुक्रवार को कोर्ट को सौंप दी है। एसआईटी ने चार्जशीट में भाजपा नेता समेत 9 आरोपियों के खिलाफ 80 से अधिक गवाहों के बयान के आधार पर वैज्ञानिक, तकनीकी साक्ष्य, मौका-ए-वारदात से जुटाए सुबूत, सीसीटीवी फुटेज के साथ कोर्ट को रिपोर्ट सौंपी है।

इसमें 9 आरोपियों के खिलाफ आईपीसी 302, 307, 325, 326, 109,120 बी,149, 440 354, 354 बी और एससीएसटी एक्ट 3 (1) और 3 (2) धाराओं में मामला दर्ज किया है। हत्या मामले में सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में शिमला की कंडा जेल में बंद हैं। एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने कहा कि कुल्लू जिले के छरूड़ू में हुए मर्डर मामले की छानबीन के लिए पुलिस ने एएसपी सागर चंद्र की अध्यक्षता एसआईटी का गठन किया था। एसआईटी ने मामले की जांच कर 80 गवाहों के बयान दर्ज किए हैं। मामले में 9 लोगों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की गई है।

यह है मामला
कुल्लू जिले के छरूड़ू में 25 अगस्त को भाजपा नेता खिमीराम उर्फ केवलू और उसके दर्जनों साथियों ने घात लगाकर पति-पत्नी पर जानलेवा हमला किया था। इसमें काईस पंचायत के पूर्व प्रधान परसराम और उनकी पत्नी यूमदेई गंभीर रूप से घायल हुए थे। परसराम की इलाज के दौरान पीजीआई चंडीगढ़ में मौत हो गई थी। उनकी पत्नी यूमदेई देवी भी उपचाराधीन रही थीं। इसके बाद यूमदेई देवी स्वस्थ हो गई थीं।

पुलिस ने 11 लोगों को किया था गिरफ्तार
मामले में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया था, लेकिन दो लोगों की मामले में कोई भूमिका नहीं थी। उन्हें छोड़ दिया गया। इसके बाद पुलिस ने मर्डर मामले में कोर्ट में चालान पेश किया है। दरअसल, यह पूरा विवाद जमीन की खरीद-फरोख्त के पैसों को लेकर शुरू हुआ था। हमले से कुछ दिन पहले दोनों पक्षों में कुल्लू कोर्ट परिसर में भी मारपीट हुई थी। मामले का वीडियो भी सामने आया था। इसके बाद में इसी रंजिश में परसराम पर हमला हुआ था।
... और पढ़ें

कुल्लू: दो किलो चरस के साथ 50 साल की महिला गिरफ्तार

पुलिस ने दो किलो चरस के साथ 50 साल की महिला को गिरफ्तार किया है। एसआईयू की टीम ने पतलीकूहल क्षेत्र में नाकाबंदी की थी। इसी दौरान महिला से पौने दो किलो चरस की खेप बरामद की। इधर, बंजार में तीन युवकों से 446 ग्राम चरस भी पकड़ी गई है। पहले मामले में कुल्लू पुलिस की  विशेष अन्वेषण शाखा की टीम को एक गुप्त सूचना के आधार पर नाका लगा रखा था।

इस दौरान महिला को पूछताछ के लिए रोका गया। तलाशी करने पर उसके कब्जे से एक किलो 989 ग्राम चरस बरामद हुई। 50 वर्षीय महिला मनाली की रहने वाली है। इधर, बंजार पुलिस ने नेशनल हाईवे 305 पर छेत के पास लगाए नाके के दौरान गाड़ी में सवार तीन युवकों से 446 ग्राम चरस पकड़ी है।

तीनों सिरमौर जिले के रहने वाले हैं। पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा ने कहा कि पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है। बुधवार को सभी कोर्ट में पेश किए गए। जहां उन्हें तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। 
... और पढ़ें

कुल्लू: 1.33 किलो चरस के साथ दो युवक गिरफ्तार

पांच राज्यों में 500 से अधिक लोगों को ठगने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए आरोपी।
कुल्लू पुलिस के साइबर सेल ने गुजरात, मुंबई, नोएडा, हरियाणा और हिमाचल में  500 से अधिक ठगी की घटनाओं को अंजाम देने वाले दो शातिरों को गिरफ्तार किया है। साइबर ठगी के दोनों मास्टरमाइंड नकली गूगल पे, नकली पेटीएम, फोन पे से सामान लेने के बाद लेन-देन दिखाकर दुकानदारों को चूना लगाते थे। पुलिस ने दोनों को पर्यटन नगरी मनाली से गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार दोनों आरोपी किसी भी दुकान में चले जाते थे और सामान की खरीदारी करते थे। जब पैसे देने की बारी आती थी तो दुकानदार को पेटीएम, गूगल पे, फोन पे से पैसे देने का हवाला देते थे। इस दौरान यह फर्जी लेन-देन कर ग्राहकों को चूना लगाते।

पिछले कुछ दिन पहले दोनों पार्वती घाटी के तहत आने वाले जरी की एक दुकान में आए और 12 हजार के कपड़े खरीदे। दुकानदार को पेटीएम से 9000 रुपये भेजे और बाकी के पैसे कुछ समय बाद देने की बात कहकर मनाली चले गए। बाद में पैसे नहीं मिलने पर दुकानदार को शक हुआ और इसकी सूचना साइबर सेल को दी। इसके बाद पुलिस की साइबर सेल टीम ने आरोपियों को मनाली से दबोचा। आरोपियों की पहचान अंश श्रीवास्तव (23), निवासी एड बैक स्ट्रीट ऑफ मोफिया मंडी, दमदिया, जामबाड़ा, जिला पटना, बिहार और मुकेश पटेल (23), निवासी 1ए लातू बाबू लेन, कोलकाता के रूप में हुई है।

पुलिस अधीक्षक गुरुदेव शर्मा ने कहा कि आरोपी दो हजार से लेकर दो लाख तक की ठगी को अंजाम देते थे। दोनों बहुत शातिर व चालाक हैं। दोनों ने पांच राज्यों में 500 से अधिक ठगी के मामले करने की बात कबूली है। उन्होंने टैक्सी चालक, दुकानदार, ढाबा  चालक, होटल आदि को निशाना बनाया है। आरोपियों से कड़ी पूछताछ चल रही है। आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया अमल में लाई जा रही है। 
... और पढ़ें

कुल्लू: पति की निर्मम पिटाई से पत्नी की मौत, हत्या का केस दर्ज

जिला मुख्यालय कुल्लू के हनुमानी बाग में सरकारी कर्मचारी ने अपनी पत्नी की निर्मम पिटाई कर दी। इसके बाद महिला की मौत हो गई। महिला के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने हत्या कर केस दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए महिला का शव नेरचौक मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। सोमवार को पुलिस को दी शिकायत में संजय कुमार निवासी मंदली, डाकघर बंजार, तहसील बंजार ने बताया कि उनकी बड़ी बहन चंद्रिका कुमारी (40) की शादी 14 साल पहले खड़वाली गांव निवासी राकेश कुमार के साथ हुई थी।

आरोपी लोक संपर्क विभाग में सरकारी कर्मचारी है। पिछले पांच साल से दोनों के बीच आपस में संबंध अच्छे नहीं चल रहे थे। राकेश कुमार अकसर चंद्रिका के साथ मारपीट करता था। करीब दस दिन पहले भी आरोपी ने उनकी बहन के साथ मारपीट की थी। उन्होंने बताया कि रविवार देर रात ढाई बजे आरोपी राकेश ने फोन पर कहा कि चंद्रिका की मृत्यु हो गई है। आरोपी ने सभी को दमोठी श्मशानघाट आने के लिए कहा।

इसके बाद मृतक महिला के परिजन पुलिस को साथ लेकर पहुंचे तो देखा कि चंद्रिका के शरीर और मुंह पर चोट के निशान थे। इसके बाद पुलिस ने महिला के शव को कुल्लू ले जाने के लिए कहा। साथ ही कहा कि इसकी एफआईआर भी कुल्लू में दर्ज होगी। उधर, पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने कहा कि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। रिपोर्ट आने के बाद सच्चाई सामने आएगी। बहरहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।
... और पढ़ें

मुंबई के युवक से पकड़ी एक किलो 259 ग्राम चरस

कोरोना कर्फ्यू की आड़ में नशे की तस्करी को अंजाम दिया जा रहा है। कुल्लू पुलिस ने भुंतर के साथ लगते सिउंड मोड़ पर मुंबई के एक युवक को एक किलो 259 ग्राम चरस के साथ पकड़ा है। आरोपी टैक्सी में सवार होकर नशे को मुंबई लेकर जाने की फिराक में था। इससे पहले ही कुल्लू पुलिस ने उसे दबोच लिया। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने गुरुवार रात पौने एक बजे भुंतर के समीप सिउंड मोड़ पर नाका लगाया था। इस दौरान पुलिस ने सामने से आ रही एक टैक्सी को रोका। इसमें सवार महाराष्ट्र के युवक से पुलिस ने पूछताछ की।

तलाशी के दौरान आरोपी मोहम्मद अली 20, निवासी गुरदर्शन सोसाइटी, अंधेरी बेस्ट, मुंबई के कब्जे से एक किलो 259 ग्राम चरस बरामद हुई। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि आरोपी से पूछताछ चल रही है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 
... और पढ़ें

दोहरानाला में सवा किलो चरस के साथ युवक गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला मुख्यालय के साथ लगते दोहरानाला में सवा किलो चरस के साथ पुलिस ने मंडी जिले के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। वह सोमवार रात को पैदल ही चरस की खेप लेकर लोट गांव से कुल्लू आ रहा था। जब पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके कब्जे से चरस बरामद हुई।  पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को भुंतर पुलिस की एक टीम दोहरानाला के तहत आने वाले थिचीनाला में नाके पर थी।

इस दौरान पुलिस ने सामने से आ रहे व्यक्ति को देखा। व्यक्ति भी पुलिस को देखकर घबरा गया। ऐसे में पुलिस को उस पर कुछ शक हुआ। पुलिस ने उससे रात में जाने का कारण पूछा तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। तलाशी लेने पर लाभ सिंह (40), निवासी मंदरा, डाकघर बथेरी, तहसील कटौला, जिला मंडी के कब्जे से सवा किलो चरस बरामद हुई। चरस मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने  मामले की पुष्टि की है। आरोपी के खिलाफ मामला दर्जकर छानबीन चल रही है। 
... और पढ़ें

ग्रामीण बैंक का शटर तोड़कर चोरी का प्रयास, दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस थाना पतलीकूहल के तहत आने वाले दवाड़ा में बुधवार तड़के हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक में शातिरों ने शटर तोड़कर चोरी का प्रयास किया। लेकिन वह चोरी करने में सफल नहीं हो सके। शातिर बैंक में चोरी करने के लिए अपने साथ बेल्डिंग मशीन व सरिया लेकर आए थे। लेकिन एक स्थानीय निवासी के शोर मचाने के बाद शातिर मौके से भाग गए। चोरी की इस वारदात को अंजाम देने वाले दोनों शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सीसीटीवी कैमरे में इन दोनों की हरकत रिकॉर्ड हुई है। 

मिली जानकारी के अनुसार दवाड़ा गांव के बुजुर्ग व्यक्ति हरि सिंह रोजाना की तरह बुधवार सुबह करीब चार बजे भ्रमण के लिए घर से निकले थे। जब वह बैंक के पास पहुंचे तो उन्हें बैंक के अंदर आवाज सुनाई दी। शटर थोड़ा खुला देखा तो उन्हें महसूस हुआ कि कोई व्यक्ति बैंक में चोरी करने की कोशिश कर रहा है। इसके बाद उन्होंने चोर-चोर कह कर शोर मचाया। इसके बाद बैंक के अंदर से दो युवक भागकर बाहर निकल गए। मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

पुलिस ने तुरंत नाकाबंदी करवाई और मौके पर पड़ी वेल्डिंग मशीन के मालिक का पता करने के लिए सभी वेल्डिंग दुकानों की छानबीन शुरू की। इस दौरान पुलिस ने पाया कि बैंक के स्ट्रांग रूम का ताला टूटा था। लॉकर को वेल्डिंग मशीन से तोड़ने की कोशिश की गई थी। लेकिन शातिर लॉकर को नहीं तोड़ सके। स्ट्रांग रूम में रखी दो अलमारी के ताले खुले हुए थे। बैंक के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की तार कटी हुई थी। पानी की टंकी के साथ एक ताला भी काटा हुआ था। इसे काटने के लिए शातिर औजार साथ लाए थे। हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद जब लॉकर का ताला खोला गया तो इसमें रखा 10 लाख कैश सुरक्षित पाया गया।

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि आरोपी सुंदर सिंह (21) निवासी सोनीपत, हरियाणा, इमरान (21) निवासी बागपत, उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया गया है। दोनों हरियाणा के लिए फरार हो चुके थे। उन्हें जिले से बाहर जाने से पहले पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपी सुंदर दवाड़ा में पहले कुछ साल से वेल्डिंग दुकान में काम कर चुका था।  कुछ समय पहले यहां आया और उसी दुकान में उस मालिक के साथ दोबारा काम करने लगा। दो दिन पहले उसका दोस्त इमरान भी कुल्लू पहुंचा। रात में बैठकर दोनों ने शराब पीकर बैंक लूटने की योजना बनाई। आरोपियों से कड़ी पूछताछ चल रही है।
... और पढ़ें

कुल्लू: बजौरा नाके में ढाई किलो से अधिक चरस के साथ युवक गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में भुंतर पुलिस ने बजौरा में नाके पर दो किलो 605 ग्राम चरस बरामद की है। गुरुवार अलसुबह करीब तीन बजे पुलिस ने एक वाहन को तलाशी के लिए रोका। इसमें चरस की खेप बरामद हुई। भुंतर से औट की तरफ जा रही टैक्सी में बैठे युवक को गिरफ्तार कर लिया है। अभी तक पूछताछ में खुलासा हुआ है कि युवक चरस की खेप मुंबई ले जा रहा था। 

भुंतर पुलिस बजौरा में नाके पर सभी आने-जाने वाहनों की चेकिंग कर रही थी। भुंतर की तरफ से आ रही टैक्सी को शक के आधार पर रोका तो अंदर बैठा युवक पुलिस को देखकर घबरा गया। पुलिस ने तलाशी ली तो गाड़ी से चरस मिली। पुलिस ने चरस को कब्जे लेकर युवक को केस दर्जकर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि मनोज शर्मा (20) पुत्र रामप्रकाश शर्मा निवासी गौंस कंपाउंड लिंक रोड बेहराम बाग नव शक्तिनगर मुंबई जोगेश्वरी पश्चिम को गिरफ्तार किया गया है। युवक को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। 
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00