विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
एक माह तक वृंदावन बिहारी जी मंदिर में कराएं चन्दन तुलसी इत्र सेवा , मिलेगा नौकरी व व्यापार से जुड़े समस्याओं का समाधान
Puja

एक माह तक वृंदावन बिहारी जी मंदिर में कराएं चन्दन तुलसी इत्र सेवा , मिलेगा नौकरी व व्यापार से जुड़े समस्याओं का समाधान

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

बंजार में एक किलो 605 चरस के साथ चार दबोचे

पुलिस ने नए साल पर घूमने के बहाने तस्करी कर रहे चार लोगों को एक किलो 605 चरस के साथ दबोचा है। आरोपी चरस की खेप एक वाहन में लेकर जा रहे थे। देर रात पुलिस ने सिधवा पुल पर नाके के दौरान वाहन की तलाशी। इस दौरान वाहन में चरस की खेप पकड़ी गई। पकड़े गए सभी आरोपी बिलासपुर जिले के हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार शनिवार रात को बंजार पुलिस टीम ने सिधवा पुल के पास नाका लगाया था। गुशैणी की तरफ से आ रहे वाहन सीएच 03 एस-6098 को तलाशी के लिए रोका गया। वाहन में बैठे चार लोग पुलिस को देखकर घबरा गए। पुलिस को वाहन में बैठे लोगों पर कुछ शक हुआ। जब वाहन की तलाशी ली गई तो एक किलो 605 ग्राम चरस बरामद हुई।

इसके बाद बंजार पुलिस ने वाहन में बैठे चार व्यक्तियों नरेश कुमार पुत्र मदन लाल गांव व डाकघर कनफरा तहसील नयनादेवी बिलासपुर, शशि पाल पुत्र राजेंद्र कुमार, हरीश कुमार पुत्र सुरजीत कुमार मंडयाली, तहसील नयनादेवी, तनु कुमार पुत्र तरसेम चंद, गांव व डाकघर सलोआ, तहसील नयनादेवी, बिलासपुर को गिरफ्तार किया।

तस्कर चरस को जिले से बाहर लेकर जाने की तैयारी में थे। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि बंजार में एक किलो 605 ग्राम चरस के साथ लोगों को पकड़ा गया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी चल रही है।
... और पढ़ें

15 किलो चरस के साथ दो महिलाएं गिरफ्तार, नेपाल से लेकर आईं खेप

पुलिस ने नेपाल से मणिकर्ण लाई गई 15 किलो चरस की खेप के साथ दो नेपाली महिलाओं को गिरफ्तार किया है। आरोपी नशे की खेप को कसोल में बेचने की तैयारी में थीं। दोनों महिलाओं ने चरस कपड़ों के अंदर शरीर से बांधकर रखी थी, जिससे कोई इन पर शक न कर सके। कुल्लू पुलिस की ओर से इस वर्ष एक ही मामले में पकड़ी गई यह चरस की सबसे अधिक खेप है।

पुलिस के अनुसार सूचना मिली थी कि दो नेपाली महिलाएं पार्वती घाटी में नशे की बड़ी खेप लेकर आ रही हैं। पुलिस ने महिलाओं को सर्विलांस पर लगाकर ट्रेस करना शुरू किया। शुक्रवार को दोनों हरिद्वार से भुंतर पहुंचीं।

यहां एक हजार रुपये भाड़े पर एक टैक्सी मणिकर्ण के लिए बुक की। मणिकर्ण में पंजाबी चूल्हा नामक जगह के पास पहुंचीं तो एएसआई भूप सिंह, हेड कांस्टेेबल संजय कुमार, एलएचसी मुरलीधर, कांस्टेबल मनोज, होमगार्ड हेमराज, एलसी नंदिनी और वर्षा की टीम ने टैक्सी को रात पौने दो बजे रोका। 

तलाशी के दौरान महिला श्रेया थापा (26), कपिलवस्तु, लुंबिनी (नेपाल) से दस किलो 190 ग्राम, विशुन कला (32), कपिलवस्तु, लुंबिनी (नेपाल) से पांच किलो 212 ग्राम चरस बरामद हुई। बताया जा रहा है कि पिछले दो माह में मणिकर्ण घाटी में करीब डेढ़ दर्जन एनडीपीएस के मामले दर्ज किए गए हैं।

चरस की इतनी बड़ी खेप पकड़े जाने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है। उधर, पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि पुलिस ने मणिकर्ण में 15 किलो चरस के साथ दो नेपाली महिलाओं को गिरफ्तार किया है। यह एक केस में पकड़ी गई वर्ष 2019 की सबसे बड़ी खेप है। आरोपी महिलाएं नेपाल से नशे की खेप लाई थीं। इसे कसोल में बेचा जाना था।
... और पढ़ें

एएसआई समेत पुलिस वालों को पीट शराबी साथी को छुड़ा ले गए शातिर

प्रदेश के कुल्लू जिले में भुंतर पुलिस के एएसआई, ऑनरेरी हेड कांस्टेबल और ड्राइवर को पीटकर आधा दर्जन से ज्यादा हमलावर अपने शराबी साथी को छुड़ाकर साथ ले गए। हमला उस वक्त हुआ, जब पुलिस टीम एक शराबी का मेडिकल कराने अस्पताल पहुंची थी। घटना शुक्रवार देर रात की है। हमले के बाद मौके से फरार शातिरों में से चार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पांच आरोपी अभी फरार हैं, जिनकी तलाश में छापामारी की जा रही है।

पुलिस के अनुसार शुक्रवार रात सिनेमा हॉल के सामने पांच लोग शराब पी रहे थे। पुलिस जब उनके पास पहुुंची तो चार भाग गए जबकि एक पुलिस से उलझ पड़ा। पुलिस उसे मेडिकल करवाने के लिए अस्पताल लाई तो दो वाहनों में करीब 8 से 9 लोग आए और डॉक्टरों के सामने हमला कर दिया।

इसी बीच वे अपने साथी को छुड़वाकर फरार हो गए। मारपीट में भुंतर थाना के एएसआई इंद्र देव गंभीर रूप से घायल हो गए। उनके चेहरे पर गहरी चोट आई है और टांके लगाए गए हैं। एचएचसी होशियार और चालक मनोज भी घटना में घायल हो गए हैं। एसपी गौरव सिंह ने बताया कि हमलावर दिनेश सूद, अनिल सूद, वरुण सूद और कार्तिक सूद को गिरफ्तार किया है।

ये सभी भुंतर के रहने वाले हैं। चार से पांच लोग फरार हैं, जिनकी पहचान हो गई है। उनकी धरपकड़ के लिए छापामारी की जा रही है। इन सभी के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने समेत आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।
... और पढ़ें

मेडिकल इमरजेंसी के कर्फ्यू पास पर चंडीगढ़ से चिट्टा लाने वाला धरा

कोरोना के बीच भी तस्कर नशे की सप्लाई के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। भुंतर में भी ऐसा ही मामला सामने आया है। मेडिकल इमरजेंसी के कर्फ्यू पास पर चंडीगढ़ से चिट्टा लाने वाले तस्कर को दबोचा गया है। भुंतर थाने के तहत पुलिस ने एक युवक के घर में छापा कर 32.92 ग्राम चिट्टा और पौने दो लाख रुपये नकद बरामद किए हैं।

पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि युवक मेडिकल इमरजेंसी की परमिशन लेकर चंडीगढ़ से चिट्टा लाया है। भुंतर थाना के कार्यकारी एसएचओ आईपीएस अशोक रतन की अगुवाई में पुलिस दल ने जाल बिछाकर उसे पकड़ने में सफलता हासिल की है।

पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि पारला भुंतर का रहने वाला शिवा शर्मा निवासी पारला भुंतर अपने पिता की मेडिकल इमरजेंसी की परमिशन लेकर कुल्लू से चंडीगढ़ गया था। इसके आने पर पुलिस को पता चला कि वह चिट्टा लेकर वापस आया है। इस पर पुलिस ने इसके घर पर छापा मारा तो उसके घर से 32.92 चिट्टा व एक लाख 76 हजार की नकदी बरामद की गई।

आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मामला दर्ज लिया कर लिया है। चिट्टा सप्लायर शिवा शर्मा उर्फ मिट्ठू काफी लंबे समय से पुलिस की रडार पर था। शुक्रवार को भुंतर पुलिस ने जाल बिछा कर उसके घर में छापा मारा। पुलिस की इस कार्रवाई से नशा तस्करों में भी हड़कंप मच गया है। उन्होंने कहा कि युवक को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया शुरू कर पूछताछ की जा रही है।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

सिविल अस्पताल आनी में डॉक्टर से दुर्व्यवहार कर दो युवक फरार

सिविल अस्पताल आनी में डॉक्टर से दुर्व्यवहार कर दो युवक फरार हो गए। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अस्पताल के गेट पर ही ओपीडी की व्यवस्था की गई है। रविवार को यहां सीनियर डॉक्टर भागवत मेहता एक जुड़वां बच्चे वाली गर्भवती महिला को 108 एंबुलेंस में रेफर करने की औपचारिकताओं को पूरा कर रहे थे।

इसी बीच एक मोटरसाइकिल में दो युवक सवार होकर आए और डॉक्टर भागवत मेहता से उनमें से एक को टांग में लगी चोट का तुरंत इलाज करने को कहने लगे। डॉक्टर भागवत मेहता ने उन्हें कुछ समय इंतजार करने को कहा जिससे वे तैश में आकर अस्पताल की सुरक्षा को ताक पर रखकर भीतर घुस गए।

कुछ देर बाद आकर डॉक्टर भागवत मेहता के साथ गाली-गलौज करके देख लेने की धमकी देकर चले गए। डॉक्टर भागवत मेहता ने दोनों अज्ञात युवकों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया है। डीएसपी आनी अनिल कुमार ने बताया की पुलिस ने दोनों अज्ञात युवकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 353, 506 और 34 के तहत  मामला दर्ज कर लिया है। फरार युवकों की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

नाबालिग के साथ दुष्कर्म, जांच में साढ़े तीन माह की गर्भवती निकली

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के उपमंडल बंजार में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। नाबालिग को शनिवार रात पेट दर्द की शिकायत होने पर उसे परिजन कुल्लू के एक निजी अस्पताल में लाए थे। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। 

डॉक्टरों ने जब नाबालिग का अल्ट्रासाउंड किया तो पाया कि वह साढ़े तीन महीने की गर्भवती है। इसके बाद परिजनों के भी होश उड़ गए। मामला गंभीर होने के चलते इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ब्यान दर्ज किए।

इसके बाद बंजार पुलिस थाना में अज्ञात आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। उधर, डीएसपी बंजार बिन्नी मिन्हास ने कहा कि पुलिस आरोपी के खिलाफ शारीरिक शोषण करने पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन में जुट गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है।
... और पढ़ें

कर्फ्यू में बाहर निकलने का कारण पूछने पर पीट दिया वनरक्षक

कर्फ्यू के बीच तैनात कर्मचारियों के साथ मारपीट की घटनाएं सामने आ रही हैं। जिला मुख्यालय के पास सुम्मा गांव के तीन युवकों की ओर से भुट्टी रेंज के वनरक्षक के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। वनरक्षक ने सरवरी खड्ड में मछलियों का शिकार कर रहे तीन युवकों से कर्फ्यू के दौरान बाहर क्यों निकलने के बारे में पूछताछ की। इस पर तीनों युवक भड़क गए और वनरक्षक के साथ मारपीट की। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिनेश कुमार (26) पुत्र दुर्गा सिंह, निवासी सचानी तहसील भुंतर भुट्टी रेंज में वनरक्षक के तौर पर ड्यूटी पर तैनात था।

इस दौरान सुम्मा गांव के सुनील कुमार पुत्र कालूराम, मोनू पुत्र सुखराम, प्रवीण पुत्र तेजराम सरवरी खड्ड में मछलियों का शिकार कर रहे थे। जब वनरक्षक दिनेश कुमार ने तीनों से पूछा कि आप कर्फ्यू के दौरान यहां क्या कर रहे हैं तो तीनों ने वनरक्षक के साथ मारपीट की। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 353, 332, 188, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की छानबीन चल रही है। 
... और पढ़ें

पाकिस्तान-अफगानिस्तान से आ रही हेरोइन की खेप, तस्करों ने पूछताछ में किया खुलासा

सांकेतिक तस्वीर
युवाओं को खोखला कर देने वाली हेरोइन की खेप पाकिस्तान और अफगानिस्तान से भारत की सीमा में पहुंच रही है। विदेशी तस्कर हेरोइन व चिट्टे को लेकर दिल्ली पहुंच रहे हैं। यहां प्रचलित नाम रखकर हेरोइन बेच रहे हैं। इसका खुलासा कुल्लू पुलिस की ओर से पकड़े गए तीन विदेशी तस्करों ने किया है। पुलिस एक दिन पूर्व ही दो आइवरी कोस्ट और एक नाइजीरिया के नागरिक को पकड़ा है। 

पुलिस तीनों आरोपियों को कुल्लू लाई है। पूछताछ में इन्होंने बताया कि हेरोइन खरीदने के लिए इनके पाकिस्तान और अफगानिस्तान में लिंक है। यहां से नशा खरीदने के बाद इसे दिल्ली लाते हैं और बेचते हैं। कुल्लू पुलिस अब तक हेरोइन तस्करी के मामले में जुलाई 2019 से अब तक 20 विदेशियों को पकड़ चुकी है।

टीम ने शनिवार को आरोपी इहो जीन क्लाउडे 36, पुत्र जीन क्लाउडे, निवासी स्टेट लाहो पला, आइवरी कोस्ट, कोयूआकू साइपेरिन 30, पुत्र कुआमे, निवासी राज्य मोनेवो आइवरी कोस्ट, और चुकवु फ्राइडे 40, पुत्र चुक्वे निवासी हाउस नंबर 8, इलेस्मी एव्यून्स ईशरी ओशुन लोगोस नाइजीरिया को गिरफ्तार किया है। एसआईयू इंचार्ज सुनील ने कहा कि कुल्लू में अब तक पकड़े गए हेरोइन के मामलों में पाया गया है कि सारी सप्लाई दिल्ली से हुई थी।

हेरोइन सप्लाई करने वाले विदेशी तस्कर हैं। पुलिस एक अन्य मामले में जल्द आरोपियों तक पहुंचेगी। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि विदेशी तस्करों से हेरोइन खरीदकर यहां उसे दोगुना दाम में बेचा जाता है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि विदेशी तस्कर हेरोइन पाकिस्तान और अफगानिस्तान से खरीद कर दिल्ली कों केंद्र बनाकर यहां हेरोइन बेच रहे हैं।
... और पढ़ें

कुल्लू पुलिस ने दिल्ली से धरे दो नाइजीरियन चिट्टा सप्लायर

पुलिस ने बिना वीजा, पासपोर्ट के दो नाइजीरियन चिट्टा सप्लायर्स को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पांच दिन पहले चिट्टे के साथ पकड़े गए बाप-बेटे से पूछताछ के बाद पुलिस इन दोनों तक पहुंची। अब तक कुल्लू पुलिस चिट्टा और चरस में 15 विदेशियों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिनमें 11 नाइजीरियन हैं। 

पुलिस के अनुसार भुंतर थाना में 16 फरवरी को दर्ज एक मामले में गिरफ्तार आरोपी अर्पित से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि नाइजीरियन नागरिक कॉलिन्स से चिट्टा सप्लाई की डील की थी। कॉलिन्स ने अपने दूसरे साथी चीमा के साथ मिलकर अर्पित के पिता अश्वनी के पास सप्लाई पहुंचाई थी।

इसके बाद एएसआई चमन ठाकुर, हेड कांस्टेबल विजय, राजेश, मनोज, कांस्टेबल प्रेम, संदीप राणा, विकास, भूपेंद्र, सोनू, प्रवीण की टीम ने आरोपी कॉलिन्स उर्फ केन 21, नाइजारिया, चीमा सेगस 37 नाइजीरिया को वीरवार को एनडीपीएस एक्ट की धारा 29 में मोहन गार्डन उत्तम नगर डिस्ट्रिक्ट द्वारका दिल्ली से गिरफ्तार कुल्लू लाया है। 

आरोपियों के पास पासपोर्ट या वीजा भी नहीं है। इसलिए इनके खिलाफ फॉरेनर एक्ट की धारा 14 में भी कार्रवाई की गई है। मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि पुलिस ने दो नाइजीरियन चिट्टा सप्लायर्स गिरफ्तार किए हैं। दोनों बिना पासपोर्ट व वीजा के भारत में रह रहे थे। जुलाई 2019 से अब तक एनडीपीएस एक्ट के तहत पुलिस ने 15 विदेशी नागरिकों को पकड़ा है। उन्होंने कहा कि मामले की छाबनीन की जा रही है। 
... और पढ़ें

85 लाख की ऑनलाइन ठगी के मामले में मास्टरमाइंड समेत दो धरे

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के भुंतर थाना के तहत 85 लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी के मामले को अंजाम को देने वाले मास्टरमाइंड और उसके साथी को पुलिस ने राजस्थान से दबोचा है। आरोपियों के पास ठगी के लिए इस्तेमाल हो रहे चार मोबाइल फोन, छह एटीएम कार्ड, आठ सिम कार्ड, आधार कार्ड, वोटर आईडी, प्रेस आईडी कार्ड आदि बरामद किए गए हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ऑनलाइन ठगी से शातिरों ने कुल्लू के लोगों के लाखों रुपये ऐंठे थे। कुछ आरोपियों ने शिकायतकर्ता से धोखाधड़ी कर करीब 85 लाख रुपये हड़प लिए थे। ठगी के मास्टरमाइंड मनीष जैन ने एमबीए की पढ़ाई की है।

आरोपियों को पकड़ने के लिए सब इंस्पेक्टर बाला राम, कांस्टेबल अमर, विक्रांत की टीम राजस्थान के उदयपुर पहुंची। यहां से मुकेश सेन (45), पुत्र सत्य नारायण निवासी अंबामाता स्कीम टीचर कॉलोनी, तहसील गिरवाह, जिला उदयपुर, राजस्थान, मनीष जैन (40) निवासी पारसमल जैन, निवासी वेनिक एपबॉक्स, डी-ब्लॉक मीरानगर, गिरवा, उदयपुर, राजस्थान को गिरफ्तार किया। 

गौर रहे कि इससे पहले पुलिस ने आरोपी लोकेंद्र (42) सक्तावत पुत्र चंदन सक्तावत निवासी उदयपुर को एक फरवरी 2020 को गिरफ्तार किया था, जो अभी न्यायिक हिरासत में है। उससे पूछताछ के दौरान दो अन्य आरोपियों के बारे में पता चला, जिन्होंने ठगी को अंजाम दिया था।

मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने की। उन्होंने कहा कि दोनों अभियुक्तों को उदयपुर राजस्थान में 27 मई 2019 को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने आरोपियों से ठगी में इस्तेमाल हो रही सामग्री को भी बरामद किया है।

आरोपियों को उदयपुर की अदालत ने पांच दिन का ट्रांजिट रिमांड दिया है। पुलिस टीम उन्हें कुल्लू ला रही है। उन्होंने कहा कि अब तक कुल्लू पुलिस ऑनलाइन ठगी के मामले में एक दर्जन शातिरों को सलाखों के पीछे डाल चुकी है। 
... और पढ़ें

कुल्लू में आठ किलो चरस के साथ महिला समेत चार गिरफ्तार

पुलिस ने भुंतर-मणिकर्ण मार्ग पर सियुंड में एचआरटीसी बस में चरस की बड़ी खेप पकड़ी है। पुलिस ने आठ किलो चरस के साथ एक नेपाली महिला और तीन युवक गिरफ्तार किए हैं। यह चरस नेपाल से लाई गई थी। आरोपी इसे पार्वती वैली में ले जाकर दोगुने दाम पर बेचना चाहते थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

सोमवार सुबह पुलिस टीम ने भुंतर के समीप सिउंड में नाका लगाया था। हरिद्वार से मणिकर्ण आ रही एचआरटीसी बस (18 बी 9785) को तलाशी के लिए रोका गया। इस दौरान आश कुमारी (60) पत्नी परजीत निवासी गांव गुमे, डाकघर गावेश, मठ, जिला रुक्कम, आंचल रावती, नेपाल, राम बहादुर (28) धनीराम दमाई, निवासी रोल्पा कोर्चवांग, थाना लिवांग, आंचल रावती, नेपाल के पास से आठ किलो चरस बरामद हुई।

दोनों ने शरीर से पैकेट बनाकर चरस छिपाकर रखी थी। दोनों के पास चरस के आठ पैकेट पकड़े गए। उनके दो साथियों तुल बहादुर (34) पुत्र मानसी बूढ़ा गाव कोटगांव, थाना लीवांग, नगरपालिका रोल्पा, आंचल रावती, नेपाल, दीपक मगर (21) पुत्र अनंती निवासी गांव पीपल, थाना रूक्कम खलिंग, जिला रुक्कम, आंचल रावती नेपाल को भी गिरफ्तार किया गया। चारों ने एक ही टिकट खरीदा था। इसके चलते अन्य साथी भी पकड़े गए। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।
... और पढ़ें

नाके पर तलाशी के दौरान पौने दो किलो चरस के साथ दो महिलाएं गिरफ्तार

जिला कुल्लू के प्रवेश द्वार भुंतर में पुलिस ने एक किलो 807 ग्राम चरस के साथ दो महिलाओं को धरा है। महिलाएं बस में सवार होकर चंडीगढ़ जा रही थी। पुलिस ने तलाशी के लिए वोल्वो को रोका तो सोयल गांव और मनाली की दो महिलाओं से चरस की खेप बरामद हुई। महिलाओं ने चरस के दो पैकेट बनाए हुए थे।

पुलिस ने आरोपी महिलाओं के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस की एक टीम भुंतर के पास नाका लगाकर बैठी थी। इस दौरान कुल्लू से मंडी की तरफ जा रहे वाहनों की तलाशी ली जा रही थी। एक बस को पुलिस ने तलाशी के लिए रोका।

जैसे ही पुलिस की टीम बस में चढ़ी तो विद्या देवी पत्नी ठाकरू निवासी गांव सोयल, डाकघर हरिपुर, कुल्लू, पूजा पत्नी योगिंद्र कुमार निवासी गोमा रोड, मनाली घबरा गई। पुलिस को दोनों की गतिविधियों पर संदेह हुआ। शक के आधार पर जब महिलाओं की तलाशी ली गई तो उनके पास दो पैकेट में पौने दो किलो चरस बरामद हुई।

इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपी महिलाओं को गिरफ्तार किया। जिले में चरस सप्लाई में महिलाओं की भागीदारी रुकने का नाम नहीं ले रही है। पुलिस अब तक कई महिलाओं को चरस के साथ पकड़ चुकी है। बताया जा रहा है कि चरस माफिया भांग को इधर-उधर करने में महिलाओं का इस्तेमाल कर रहा है। आम तौर पर महिलाओं पर पुलिस को भी शक नहीं होता है। मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने की।

कहा कि पुलिस ने दो महिलाओं के पास से नाकाबंदी के दौरान पौने दो किलो चरस पकड़ी है। आरोपी महिलाएं चरस की खेप को बस में चंडीगढ़ लेकर जा रही थी। लेकिन पुलिस ने उन्हें भुंतर थाना के तहत ही पकड़ लिया। आरोपी महिलाओं से पूछताछ की जा रही है कि उन्होंने चरस कहां से लाई थी। आरोपी महिलाओं को कोर्ट में पेश करने की तैयारी चल रही है। 
... और पढ़ें

कुल्लू में 32 ग्राम चिट्टे के साथ बाप-बेटे सहित चार गिरफ्तार

पुलिस की सख्ती के बावजूद कुल्लू में नशे का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में 32 ग्राम चिट्टे के साथ पुलिस ने बाप-बेटे सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। बजौरा और टापू में पुलिस ने मंडी की तरफ से आ रही हरियाणा रोडवेज की बस में तलाशी के दौरान एक व्यक्ति से 13 ग्राम चिट्टा पकड़ा। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसके बेटे ने यह डील फाइनल की थी। टापू में हनुमान मंदिर के पास दो युवकों को 19 ग्राम चिट्टे के साथ पकड़ा है।

पुलिस टीम बजौरा चेकपोस्ट पर नाके पर थी। मंडी से मनाली की तरफ आ रही हरियाणा रोडवेज की बस को तलाशी के लिए रोका गया। उसमें सवार अश्वनी (56) निवासी हाउस नंबर 105, वार्ड नंबर दो, अखाड़ा बाजार के कब्जे से 13 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। पूछताछ में उसने बताया कि उसके बेटे अर्पित ने डीलर के साथ यह डील फाइनल की है। पुलिस ने अर्पित का रिकार्ड खंगाला तो पाया कि उसके खिलाफ तीन चोरी, एक मारपीट और एक पुलिस कस्टडी से भागने का मामला दर्ज है।

पुलिस ने आरोपी अर्पित को गिरफ्तार किया है। दूसरी ओर, टापू में हनुमान मंदिर के पास पुलिस ने गश्त के दौरान अभिषेक (27) निवासी वार्ड नंबर एक, रामशिला, अंकुश (31) निवासी वार्ड नंबर दो, अखाड़ा बाजार के कब्जेेेे से 19 ग्राम चिट्टा पकड़ा। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि पुलिस ने 32 ग्राम चिट्टे के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है।  इसमें बाप-बेटा शामिल हैं। आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन