बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW
विज्ञापन
विज्ञापन
धन - धान्य प्राप्ति हेतु बगलामुखी जयंती पर कराएं सामूहिक 36000 मंत्रों का जाप
Myjyotish

धन - धान्य प्राप्ति हेतु बगलामुखी जयंती पर कराएं सामूहिक 36000 मंत्रों का जाप

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

हनी ट्रैप गैंग ने फंसाए हैं कई अधिकारी और कर्मचारी, जांच में बड़ा खुलासा

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के भुंतर थाना में दर्ज हनी ट्रैप मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। इस मामले में कुल्लू के साथ कई जिलों में इसके तार जुड़ रहे हैं। इसमें कई सरकारी अधिकारी व कर्मचारियों के अलावा अन्य लोग भी शिकार हुए हैं। पिछले 15 सालों से सक्रिय हनी ट्रैप मामले में अभी तक पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें दो महिलाएं भी हैं। बताया जा रहा है कि इस पूरे प्रकरण की मुख्य आरोपी एक महिला है जो लोगों को फोन करके बुलाती थी।

आरोपियों ने पूछताछ में कबूल किया कि वह लोगों को अपनी बातों में फंसा कर उनसे पैसे लेते थे। गैंग के झांसे में फंसे व्यक्ति पर दबाव बनाकर पैसों की मांग करते हैं तथा राशि न देने पर उन पर झूठा रेप केस बनाने की धमकी दी जाती थी। पुलिस ने तफ्तीश के दौरान आरोपियों की दो गाड़ियां कब्जे में ली हैं। अब पीड़ित लोग गवाह बनकर सामने आए रहे हैं। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि यह धंधा पिछले 15 सालों से चल रहा था। पूछताछ में इन्होंने कई लोगों के फंसाने का खुलासा किया है।
... और पढ़ें

कुल्लू: चरस के मुख्य सप्लायर की 19 लाख की संपत्ति जब्त

नशा माफिया के खिलाफ हिमाचल प्रदेश की कुल्लू पुलिस एक्शन मोड में है और नशे के सप्लायरों पर लगातार कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में 25 सितंबर को बरामद साढ़े तीन किलो चरस मामले में मुख्य सप्लायर की 19 लाख की संपत्ति सीज की है। कमाई का जरिया न होने के बावजूद आरोपी के बैंक अकाउंट से लाखों रुपये का लेन-देन हुआ था।  पुलिस जांच के दौरान आरोपी की संपत्ति का आय से मिलान नहीं हुआ। इसके बाद पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के सेक्शन 68 के तहत कार्रवाई अमल में लाई है। 

पुलिस के अनुसार चरस मामले में पकड़े गए आरोपी धर्म सिंह निवासी हमीरपुर, केवल राज निवासी सरकाघाट मंडी, अमीश कुमार उर्फ जॉली पुत्र देवराज शर्मा निवासी हमीरपुर पहले ही न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं। आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने चरस के मुख्य सप्लायर नेपाली मूल के सोभा राम उर्फ राज बहादुर पुत्र भोज राम निवासी मणिकर्ण तहसील भुंतर, कुल्लू को पकड़ा। इसकी वित्तीय छानबीन की गई तो पता चला है कि उसकी पत्नी और 14 साल का बेटा है।

परिवार के पास किसी भी प्रकार का आय का स्रोत नहीं है और न ही परिवार का कोई सदस्य सरकारी व गैर सरकारी नौकरी में है। इसके बावजूद आरोपी ने तीन मंजिला इमारत अपनी पत्नी के नाम पर खड़ी की है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में आरोपी के खाते से 22 लाख 78 हजार रुपये का लेन-देन हुआ है। 
एसपी गौरव सिंह ने कहा कि चरस के मुुख्य सप्लायर की आय का संपत्ति से सही मिलान न होने से 19 लाख की संपत्ति फ्रीज की है। कुल्लू पुलिस ने इस वर्ष एनडीपीएस के 12 मामलों में 18 आरोपियों की तीन करोड़ से अधिक संपत्ति को सीज किया है। 
... और पढ़ें

1.816 किलो चरस के साथ महाराष्ट्र के दो युवक गिरफ्तार

कुल्लू पुलिस ने बजौरा और खलाड़ा नाला में करीब 3.671 किलो चरस पकड़ने में सफलता हासिल की है। बजौरा में बस की तलाशी के दौरान महाराष्ट्र के दो युवकों से 1.816 किलो चरस बरामद हुई। खलाड़नाला में भी शीशामाटी की तरफ से आ रहे दो युवकों की तलाशी के दौरान उनके पास कैरी बैग में एक किलो 855 ग्राम चरस मिली। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार रात को भुंतर पुलिस की टीम बजौरा चेक पोस्ट पर नाके पर थी। इस दौरान उन्होंने मनाली से दिल्ली जा रही बस को तलाशी के लिए रोका। तलाशी के दौरान बस में सफर कर रहे 29 वर्षीय अंकित अशोक निसार पुत्र अशोक, निवासी देवी नगर ईस्ट मुंबई, महाराष्ट्र सिटी और 24 वर्षीय मिहिर ओझा पुत्र लाभशंकर निवासी मुंबई महाराष्ट्र सिटी के कब्जे से 1.816 किलो चरस बरामद की।

दोनों चरस की इस खेप को जिले से बाहर लेकर जाने की तैयारी में थे। इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। उधर, दूसरे मामले में पुलिस का गश्त दल शनिवार रात को खलाड़ा नाला के पास जा रहा था। इस दौरान खलाड़ा नाला पुल के पास दो लोग शीशामाटी की तरफ से आ रहे थे।

इसके बाद आरोपी इंद्रदेव (22) पुत्र चतर सिंह निवासी साच तहसील पांगी, थाना किलाड़, जिला चंबा, संजीव (20) पुत्र छापे राम, कुल्लू के कब्जे से 1.855 किलो चरस मिली। ये कैरी बैग में चरस लेकर जा रहे थे। एसपी गौरव सिंह ने कहा कि युवक इस चरस को कहां से खरीद कर लाए थे और इसे कहां लेकर जा रहे थे, इसे लेकर पुलिस छानबीन में जुट गई है। आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 
... और पढ़ें

नशा माफिया के खिलाफ बड़ा अभियान, सैंज में अफीम के तीन लाख 65 हजार पौधे बरामद

मंडी के बाद अब कुल्लू में भी पुलिस ने अफीम की खेती करने वालों पर शिकंजा कस दिया है। सैंज में पुलिस ने 23 बीघा भूमि पर अफीम के 3 लाख 65 हजार पौधे बरामद किए। पुलिस की आधा दर्जन टीमों ने कार्रवाई को अंजाम दिया। सैंज घाटी के खड़ागचा, गौहर, दरण और मझारणा में पुलिस ने दबिश दी। मामले में छह एफआईआर दर्ज की गई हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि सैंज घाटी में अफीम की खेती की जा रही है।

टीम ने गौहर गांव 8 बीघा जमीन में अफीम के 150000 पौधे, खड़ागचा में 20 खेतों में करीब 70000, पांच बीघा जमीन में करीब 55000 अफीम के पौधे पुलिस ने बरामद किए। इसके अलावा पूर्ण चंद के निर्माणाधीन घर के साथ करीब 30000 पौधे, मझारना गांव में 30500 पौधे बरामद किए। इसके अलावा गश्त के दौरान टीम ने तीन बीघा जमीन में अफीम के 25000 पौधे भी पकड़े। एसपी गौरव सिंह ने कहा कि सूचना के बाद पुलिस की आधा दर्जन टीमों ने कार्रवाई अमल में लाई। नशे का कारोबार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
... और पढ़ें
अफीम की खेती अफीम की खेती

कुल्लू: कसोल में ढाबे से एक किलो 312 ग्राम चरस बरामद, महिला गिरफ्तार

जिला कुल्लू में पार्वती घाटी के कसोल में पुलिस ने एक ढाबे में छापा मार कर एक किलो 312 ग्राम चरस की खेप बरामद की है। ढाबा चला रही एक महिला पर चरस बेचने का आरोप है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार मणिकर्ण पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मणिकर्ण में एक ढाबे में एक महिला द्वारा चरस बेची जा रही है।

ऐसे में हरकत में आई पुलिस ने योजनाबद्घ तरीके से ढाबे में छापा मारा और मौके से एक किलो 312 ग्राम चरस बरामद हुई। पुलिस ने  एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्जकर चरस बेचने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है।

जिसको कोर्ट में पेश करने की पक्रिया पुलिस ने शुरू कर दी है। महिला से चरस खरीदने और बेचने को लेकर पूछताछ की जा रही है। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि पुलिस ने 36 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया है।
... और पढ़ें

पुलिस ने नाके पर यूपी के युवक से पकड़ी साढ़े छह किलो चरस

बजौरा चेक पोस्ट पर भुंतर पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक युवक से साढ़े छह किलोग्राम चरस बरामद की है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार रात को पुलिस की टीम ने बजौरा नाके पर मनाली की तरफ से आ रही वोल्वो बस को शक के आधार पर तलाशी के लिए रोका। पुलिस को देखकर बस में बैठा युवक घबरा गया।

शक होने पर बैग की तलाशी ली गई तो उसमें छह किलो 528 ग्राम चरस बरामद हुई। चरस के साथ धरे गए युवक की पहचान 20 वर्षीय खुशविंद्र मानपुर जिला बांदा उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि युवक से पूछताछ की जा रही है। वहीं, वीरवार को युवक को कुल्लू कोर्ट में पेश किया गया। यहां से उसे तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।
... और पढ़ें

कुल्लू: चरस तस्करी के आरोपी की 57 लाख की संपत्ति सीज

हिमाचल प्रदेश की कुल्लू पुलिस ने सरकाघाट के एक चरस आरोपी की 57 लाख की संपत्ति सीज की है। पुलिस की वित्तीय जांच के दौरान आरोपी की संपत्ति का उसकी आय से मिलान नहीं हुआ। जानकारी के अनुसार 27 फरवरी, 2021 को बंजार पुलिस टीम ने रात्रि नाकाबंदी के दौरान एक गाड़ी को तलाशी के लिए रोका। इस दौरान चालक अजय शर्मा (29) निवासी सरकाघाट, जिला मंडी फरार हो गया था। इसके साथी से पुलिस ने 4 किलो 110 ग्राम चरस बरामद की थी। वित्तीय जांच में पुलिस ने पाया कि आरोपी अजय शर्मा पहले भी चार किलो से ज्यादा चरस के केस में 2019 में बठिंडा, पंजाब में गिरफ्तार हुआ था। यह दूरदराज गांव में माता-पिता, पत्नी और भांजे के साथ रहता है। इसके परिवार में कोई भी सदस्य सरकारी, प्राइवेट नौकरी या व्यवसाय नहीं करता है।

इसके पास कोई बगीचा भी नहीं है। न ही आय का दूसरा स्रोत है। बावजूद इसके आरोपी ने हाल ही में स्विफ्ट डिजायर गाड़ी, शेव्रले बीट कार, बजाज 200 मोटरसाइकिल आदि खरीदे हैं। आरोपी ने नया दो मंजिला घर भी बनाया है। आरोपी ने यूको बैंक खाते से करीब 22 लाख का लेन-देन किया है। अन्य खातों में भी करीब पांच लाख जमा हैं। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि इतने कम समय में महंगी गाड़ियां, घर और इतनी संपत्ति अर्जित करना आरोपी की आय के अनुरूप नहीं है। आरोपी की करीब 57 लाख रुपये की संपत्ति सीज की गई है। कुल्लू पुलिस ने अभी तक 15 मामलों में 21 आरोपियों की करीब चार करोड़ की संपत्ति सीज की है।
... और पढ़ें

बंजार में नाके पर एसआईयू टीम ने पकड़ी ढाई किलो चरस

जिला कुल्लू के बंजार में गुरुवार रात को एसआईयू की टीम ने नाकाबंदी में दो किलो 514 ग्राम चरस की खेप बरामद की है। पुलिस घर्टगाड़ के पास गश्त पर थी। इस दौरान पैदल आ रहे 55 वर्षीय व्यक्ति से पुलिस ने चरस बरामद की है। जानकारी के अनुसार एसआईयू की टीम ने गुप्ता सूचना के आधार पर बंजार के घर्टगाड़ में नाका लगा रखा था। इस दौरान एक व्यक्ति पैदल आ रहा था जिसे शक के आधार पर पुलिस ने रोका तो वह घबरा गया।

पुलिस ने जब तलाशी ली तो उसके कब्जे से ढाई किलो से अधिक चरस बरामद हुई। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्जकर आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने कहा कि चरस के साथ पकड़े गए व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। उसने चरस कहां से ली और किसे बेचा जाना था इस बारे भी जांच की जा रही है। आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।
... और पढ़ें

हरियाणा के दो युवक 1.464 किलो चरस सहित गिरफ्तार

पुलिस ने कुल्लू जिले के बजौरा में हरियाणा के दो युवकों को एक किलो 464 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस की टीम ने शनिवार रात को नाका लगाया हुआ था। बस की तलाशी के दौरान इन युवकों से नशे की यह खेप बरामद हुई। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पुलिस आगामी छानबीन में जुट गई है। मिली जानकारी के मुताबिक भुंतर पुलिस की एक टीम ने बजौरा में शनिवार रात को नाका लगाया था। 

इस दौरान रात करीब 9:45 पर भुंतर की तरफ आ रही एक बस एचआर 68बी 2037 को तलाशी के लिए रोका गया। बस में बैठे हुए दो युवकों पर पुलिस को शक हुआ। जबकि इनकी तलाशी ली गई तो अमित कुमार उम्र 32 साल, निवासी गनौर जिला सोनीपत हरियाणा और विक्रम दहिया उम्र 30 साल, निवासी हलालपुर जिला सोनीपत हरियाणा के कब्जे से एक किलो 464 ग्राम चरस बरामद हुई। एसपी गौरव सिंह ने कहा कि दोनों से कड़ी पूछताछ की जा रही है कि उन्होंने यह चरस कहां से लाई थी। इसे कहां लेकर जा रहे थे। आरोपियों को कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया चल रही है।

विजिलेंस ने कुल्लू के फोजल में पकड़ी पौने दो किलो चरस
पतलीकूहल के फोजल में विजिलेंस कुल्लू की टीम ने मंडी जिले के दो व्यक्तियों से पौने दो किलो चरस पकड़ी है। विजिलेंस टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि फोजल इलाके में कुछ लोग चरस की खेप लेकर आ रहे हैं। टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए नाका लगाया। शनिवार रात को फोजल में विजिलेंस टीम ने सामने से दो लोगों को आते देखा।

विजिलेंस टीम ने जब इनकी तलाशी ली तो आरोपी आरोपी महेश कुमार और ढाले राम निवासी बालू, तहसील औट (मंडी) के कब्जे से एक किलो 910 ग्राम चरस बरामद हुई। विजिलेंस कुल्लू के डीएसपी अजय कुमार ने कहा कि मामले में आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। 
... और पढ़ें

पतलीकूहल में एनसीबी ने पकड़ी पौने दस किलो चरस, पांच गिरफ्तार

जिला कुल्लू में इस बार रिकॉर्ड मात्रा में चरस पकड़ी जा रही है। गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) मंडी जोन और चंडीगढ़ की एक टीम ने पांच लोगों से पौने दस किलोग्राम चरस बरामद की है। एनसीबी ने एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।  

एनसीबी की टीम पतलीकूहल के डोहलूनाला स्थित टोल प्लाजा पहुंची थी। यहां शक के आधार पर एक कार को तलाशी के लिए रोका गया। कार में दो लोग सवार थे। तलाशी करने पर कार की खिड़कियों में रखी चरस बरामद की गई। टीम ने कार में सवार परमानंद (32), कादर खान (24) से पूछताछ की तो उन्होंने अपने अन्य साथियों के नाम उगल दिए।

बताए गए पते पर एनसीबी की एक टीम डोभी स्थित होम स्टे पहुंची और यहां प्रेमचंद (60), लेखराज (34) निवासी मेहा पतलीकूहल और चरण सिंह (44) निवासी कोसीकला मथुरा उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया।

परमानंद और कादर खान भी कोसीकला मथुरा के रहने वाले हैं। इनके कब्जे से 6 लाख रुपये की राशि भी बरामद की गई है। एनसीबी चंडीगढ़ के संयुक्त निदेशक ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि 9 किलो 780 ग्राम चरस बरामद की गई है। आरोपियों से पूछताछ जारी है।
... और पढ़ें

एनएचपीसी के तीन अधिकारी और भेल कंपनी का एक इंजीनियर गिरफ्तार

नेशनल हाइड्रो पावर कारपोरेशन (एनएचपीसी) में घपला करने के आरोप में पुलिस ने तीन अधिकारियों और एक इंजीनियर को गिरफ्तार किया है। एनएचपीसी के इन तीन अधिकारियों पर आरोप है कि भेल कंपनी के इंजीनियर के साथ मिलकर वर्ष 2018 में एनएचपीसी के सैंज बिहाली स्टोर से 1.23 करोड़ रुपये के 58 स्टेटर बार गायब कर दिए थे। किसी को पता न चले, इसके लिए इन चारों ने फर्जी दस्तावेज भी तैयार कर लिए थे। रविवार को इनकी गिरफ्तारी से एनएचपीसी में हड़कंप मच गया है। 

पुलिस थाना बंजार में 28 सितंबर 2018 को एनएचपीसी के वरिष्ठ प्रबंधक ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि बिहाली पावर हाउस के स्टोर से 58 स्टेटर बार चोरी हो गए हैं। पुलिस ने छानबीन में पाया कि मिलीभगत से इन्हें गायब किया गया है। पुलिस ने आरोपी राम कुमार (43) निवासी रिसाली भिलाई नगर, जिला दुर्ग छत्तीसगढ़ वर्तमान में पार्वती चरण तीन सहायक प्रबंधक, प्रणव कुमार (33) निवासी गांव शंकरपुर, डाकघर मझौली तहसील व जिला वलिया उत्तर प्रदेश वर्तमान में मैनेजर उत्तराखंड, नयन कुमार वर्मा (48) निवासी इलाहाबाद वर्तमान में सहायक प्रबंधक जम्मू कश्मीर, राहुल श्रीवास्तव (37) निवासी बस्ती जिला वलिया उत्तर प्रदेश वर्तमान में नेपाल में ड्यूटी इंजीनियर भेल को गिरफ्तार किया है। 

आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और जल्द ही इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। मामले में दो अन्य आरोपियों ने पहले से ही न्यायालय से अंतरिम जमानत ली हुई है। - गौरव सिंह, पुलिस अधीक्षक, कुल्लू  
... और पढ़ें

चार किलो चरस के साथ 19 साल का युवक गिरफ्तार

कुल्लू के बंजार में 19 साल के युवक से पुलिस ने चार किलो 110 ग्राम चरस की खेप पकड़ी है। आरोपी कार में सवार होकर गुशैणी से बंजार की ओर जा रहा था। शाईरोपा के पास पुलिस ने नाका लगा रखा था। कार को रोककर पुलिस ने युवक से पूछताछ की। पुलिस ने कुछ सवाल पूछे।

जिसके जवाब युवक नहीं दे सका। इस पर पुलिस को संदेह हुआ। जब कार की तलाशी ली गई तो चार किलो 110 ग्राम चरस पुलिस को मिली। आरोपी ने अपना नाम अनिश शर्मा और पता गांव और डाकघर दारपा, सरकाघाट, मंडी बताया। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। उसकी कार भी कब्जे में ली गई है। 

पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस टीम ने देर रात यह कार्रवाई की। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि बंजार पुलिस टीम ने चरस की बड़ी खेप पकड़ी है। आरोपी युवक को गिरफ्तार कर गाड़ी को भी कब्जे में लिया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। इसमें और लोगों के भी शामिल होने का भी पुलिस को संदेह है। आरोपी की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X