विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

पीएमओ के सचिवालय का अफसर बताकर तीन पार्षदों से ठगे डेढ़ लाख रुपये

केंद्र सरकार की ओर से सैनिटाइजर और मास्क बांटे जाने का बजट पाने के झांसे में आकर तीन पार्षदों के साथ डेढ़ लाख रुपये की ठगी हो गई। साइबर ठगों ने पीएमओ का अफसर बनकर बारी-बारी से तीनों को फोन किया और खातों का ब्योरा ले लिया। झांसे में आए पार्षदों ने ओटीपी भी बता दिया। इसके बाद खातों से रकम पार होने पर होने ठगी का पता चला। 

साइबर सेल प्रभारी लॉन सिंह ने बताया कि रविवार सुबह सबसे पहले कल्याणपुर कला की पार्षद अंजू मिश्रा के पति कौशल मिश्रा के पास फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को पीएमओ सचिवालय का अफसर बताकर 10 हजार रुपये का बजट आने का झांसा दिया। इसके बाद कौशल से पार्षद के खाते का ब्योरा मांगा।

कौशल ने पार्षद और परिवार के एक और सदस्य के खाते की जानकारी दे दी। इसके बाद जालसाज ने ओटीपी पूछकर दोनों खातों से 40 हजार रुपये उड़ा दिए। थोड़ी देर बाद आर्यनगर के पार्षद अमित मिश्रा के पास भी ऐसा ही फोन पहुंचा।

वह भी जालसाज की बातों में आकर खाते की जानकारी दे बैठे और इनके खाते से 60 हजार रुपये निकल गए। इसके बाद परमपुरवा के पार्षद राकेश कुमार के पास भी फोन पहुंचा। उनके बेटे ने फोन उठाया और बजट का नाम सुनते ही खाते की जानकारी दे दी। ओटीपी बताते ही उनके खाते से 45 हजार रुपये उड़ गए। शिकायत पर साइबर सेल मामले की जानकारी कर रही है।
... और पढ़ें

हरदोई: पेड़ काटने के विवाद में किसान की गोली मारकर हत्या, चार घायल

हरदोई जिले में पिहानी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सैदापुर में जामुन का पेड़ काटने के विवाद में एक किसान की हत्या कर दी गई। जबकि उसके परिवार की दो महिलाओं सहित चार लोग घटना में घायल हो गए। ग्राम सैदापुर निवासी मेघनाथ (40) पुत्र राजाराम के आम के बाग के जामुन का पेड़ लगा है।

इस पेड़ के आगे ही गांव निवासी एक परिवार का खेत है। शनिवार सुबह संजीव, अशोक, संतोष व प्रेमराज जामुन का पेड़ काट रहे थे। इसकी जानकारी मिलने पर मेघनाथ भी मौके पर पहुंच गया और आपत्ति जताई, लेकिन आरोपियों ने उसे मौके से भगा दिया।

इसके बाद मेघनाथ गांव स्थित अपने घर की छत पर आ गया। सुबह लगभग 10 बजे आरोपियों ने अपने अन्य परिजनों के साथ मेघनाथ के घर पर धावा बोल दिया। छत पर टहल रहे मेघनाथ को तमंचे से गोली मार दी जबकि लाठी-डंडों से मेघनाथ की भाभी सुनीता (50), पत्नी श्यामलाल, भाई शिवकुमार (38), भतीजे नरेंद्र (30) पुत्र श्यामलाल, नरेंद्र की पत्नी उषा (30) को भी पीट दिया।

गंभीर हालत में सभी को पिहानी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां मेघनाथ को मृत घोषित कर दिया गया। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पूरे मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

चित्रकूट: कपड़ा व्यापारी के घर अलमारी का ताला तोड़ चोरों ने उड़ाये 35 लाख के जेवर व नकदी

चित्रकूट जिले के शंकर बाजार स्थित एक कपड़ा व्यापारी के घर के छत में लगी रेलिंग काटकर चोर नकद 22 लाख रूपए व जेवरात ले गए। कुल 35 लाख की चोरी होनी की बात स्वीकारी है। व्यापारी ने अपना एक प्लाट बेचा वही राशि घर में रखी थी। चोरी बुधवार रात को हुई।

घटना के समय परिवार के सदस्य घर में सो रहे थे। मौके पर कोतवाली अनिल सिंह पुलिस डॉग स्क्वायड के साथ जांच करने के लिए घर पहुंचे। शहर के शंकर बाजार स्थित कर्वी पहाड़ी मार्ग के किनारे अभिलाष द्विवेदी का मकान बना है। इसी मकान में कपड़े की दुकान भी है।

जहां बुधवार रात्रि को चोर छत में लगी लोहे की रेलिंग तोड़कर अंदर घुस आए। लोहे की अलमारी खोलकर उसमे रखे नकद 22 लाख रूपए व जेवरात ले गए। सुबह उठने पर देखा कि आलमारी खुली है। साड़ियां बिखरी हैं। चोरी हुए जेवरात की कीमत 10 लाख रूपए लगभग थी।

कुल 35 लाख की चोरी हो गई। बताया गया कि ससुराल में मऊ स्थित प्लाट को बेचा था। जिसकी धनराशि घर में रखी थी ताकि कर्वी में दूसरा प्लाट खरीदा जा सके। व्यापारी के पुत्र संजय द्विवेदी ने बताया कि ऐसा लगता है कि चोर ने उनको नशीला पदार्थ सुंघा दिया था। जिससे सुबह होने पर उल्टी भी हुई है। 
... और पढ़ें

यूपी: तांत्रिक ने हाईस्कूल के छात्र की चढ़ाई बलि, मारकर भूसे में दबा दिया था शव, देखें तस्वीरें

मौके पर मौजूद पुलिस मौके पर मौजूद पुलिस

फतेहपुर: घर के बाहर सो रहे पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

फतेहपुर में थरियांव थाना क्षेत्र के फरीदपुर गांव में बुधवार रात घर के बाहर सो रहे पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली चलने के काफी देर बाद भी घरवाले नहीं जान सके। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

हत्या की वजह साफ नहीं हो सकी है। ग्रामीण इलाके के लोग मनचलों की रंजिश मान रहे हैं। थरियांव के अन्तर्गत हसवा ब्लाक के फरीदपुर गांव में शिव शकंर सिंह यादव (70) पूर्व प्रधान थे। वह रात को दरवाजे पर सोए थे। बाकी परिवार के लोग अंदर सो रहे थे।

परिवार के सदस्यों ने बताया कि उनमें से एक कि नींद 12 बजे रात को खुली। दरवाजा बाहर से बंद था। पड़ोसियों से दरवाजा खुलवाने के बाद बाहर निकले। पूर्व प्रधान का शव चारपाई में पड़ा था। सीने में गोली लगी हुई थी। दो जगह सीने में घाव के निशान दिखे। जिससे दो गोली मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। थानेदार विनोद कुमार ने बताया मामले की जांच शुरू की गई है। 
... और पढ़ें

कानपुर: टल्ली सिपाही ने दुकान पर चढ़ाई गाड़ी, पब्लिक ने धुना, युवक की मौत

कानपुर के जूही थाने में तैनात सिपाही कपिल ने बुधवार रात नशे में धुत होकर एक युवक को कुचलते हुए तीन को टक्कर मार दी। कार के नीचे आए गूंगे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। घायलों को पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया जहां उनकी हालत नाजुक बनी है। मौके पर मौजूद लोगों ने आरोपी सिपाही को पकड़कर जमकर पिटाई की।

उसके साथ मौजूद महिला सिपाही भाग निकली। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आरोपी घटना के समय अपने ही थाने की महिला सिपाही के साथ फर्राटा भर रहा था।  रात करीब 8 बजे वह किदवईनगर के विनोबा नगर पहुंचा। सिंचाई विभाग कॉलोनी के सामने विभाग में कार्यरत बजरंग सिंह का छोटा बेटा कुलदीप (30) मिथुन के ठेले के पास बैठकर चना खा रहा था।

सिपाही की कार कुलदीप को कुचलते आगे बढ़ गई। कार की टक्कर लगने से ठेले वाला मिथुन, उसका भाई संतोष और वहीं पर रहने वाली महिला होमगार्ड का बेटा अजय भी घायल हो गए। टक्कर मारने के बाद लोगों ने पीछा करके कार को रोककर कपिल और महिला सिपाही को बाहर निकाला।

मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि दोनों नशे में झूम रहे थे। पब्लिक ने कपिल की पिटाई कर दी। किदवई नगर पुलिस कपिल को पकड़कर थाने लाई और मामले को दबाने में जुट गई। पुलिस ने प्रत्यक्षदर्शियों को धमकाया और मृतक परिवार को मुआवजा दिलवाने का आश्वासन देकर चुप करवाने का प्रयास किया। पुलिस के इस रवैये से स्थानीय लोग आक्रोशित होकर थाने पर जुटने लगे। मामला बढ़ता देख किदवईनगर पुलिस ने कपिल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया।
... और पढ़ें

इटावा: अंगोछे से गला दबाकर महिला की हत्या, ग्रामीणों ने हत्यारोपी को पकड़कर पुलिस को सौंपा

धारदार हथियार से किसान की हत्या

हमीरपुर: कुल्हाड़ी से काट कर किसान की निर्मम हत्या, फैली सनसनी

हमीरपुर जिले में थाना कुरारा के मंगलपुर गांव में करीब आधा किमी दूर एक नलकूप रह रहे 70 वर्षीय किसान सिपाहीलाल की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही संबंधित थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई। 

पुलिस को खून से सनी कुल्हाड़ी मौके पर पड़ी मिली है। मृतक के चार पुत्र हैं। किसान जनपद जालौन के ग्राम संदीप निवासी युवराज सिंह के खेत में उसके नलकूप की पिछले दस साल से रखवाली कर रहा था। 

सुबह घर न आने पर किसान का बेटा रामविलास जब नलकूप पर पहुंचा तब घटना की जानकारी हुई। किसान का भी बगल में चार बीघा खेत है। पुलिस व डॉग स्क्वायड की टीम मामले की जांच में जुटी है।
... और पढ़ें

पड़ोसी ने घर बुलाकर किशोरी से किया दुष्कर्म, गर्भवती होने पर एक माह बाद खुला मामला

कानपुर: 10वीं की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस बना रही समझौते का दबाव

कानपुर के बिठूर में 10वीं की छात्रा को अगवाकर गांव के तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। छात्रा की हालत बिगड़ने पर घरवालों को जानकारी हुई तो उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए। हालत में सुधार के बाद रविवार को पीड़ित परिवार थाने पहुंचा। आरोप है कि रिपोर्ट दर्ज करने की बजाय पुलिस समझौते का दबाव बना रही है।

बिठूर के मकसूदाबाद निवासी रिक्शा चालक की बेटी 10वीं की छात्रा है। पिता के मुताबिक बेटी पुलिस भर्ती की तैयारी कर रही है। 1 मई को सुबह 4 बजे वह दौड़ने निकली तो गांव के ही तीन युवकों ने कार से उसका पीछा किया। गांव के बाहर बेटी को दबोचकर गाड़ी में बैठाया और सामूहिक दुष्कर्म किया।

उनके चुंगल से छूटने के बाद छात्रा घर पहुंची तो उसकी हालत बिगड़ने लगी। घरवाले उसे अस्पताल ले गए। इस बीच आरोपी और उनके परिजन धमकी देने लगे कि केस दर्ज करवाया तो बेटी की जिंदगी बर्बाद कर देंगे। पीड़ित पिता ने बताया कि रविवार को छिपते-छिपाते थाने पहुंचे। लेकिन तहरीर देने के बाद केस दर्ज करने की बजाय पुलिस उल्टा समझौते का दबाव बनाने लगी। एसपी पश्चिमी डॉ अनिल कुमार का कहना है कि जांच करके रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।
... और पढ़ें

फर्रुखाबाद: पुरानी रंजिश में युवक की हत्या, नाजुक अंगों पर वार कर उतारा मौत के घाट 

कानपुर: मोबाइल के विवाद में लाठी-डंडों से पीटकर किन्नर की हत्या

Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन