इस शहर में भी हो सकता है गोरखपुर जैसा हादसा, नहीं है ऑक्सीजन, 35 लाख उधारी

amarujala.com- presented by: मोहित Updated Sun, 13 Aug 2017 12:36 PM IST
Incident like Gorakhpur may repeated in maharani laxmibai medical college of Jhansi
गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के चलते 32 बच्चों की मौत के बाद उत्तर प्रदेश सरकार सवालों के घेरे में हैं। वहीं गोरखपुर जैसा एक और हादसा झांसी में भी हो सकता है। 

दरअसल झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज अस्पताल पर भी ऑक्सीजन गैस की 35 लाख रुपये उधारी है। जुलाई में गैस सप्लाई करने वाली कंपनी ने पत्र लिखकर सप्लाई बंद करने की चेतावनी दी। इसके बावजूद अब तक भुगतान लटका हुआ है।

पढ़ें- BRD अस्पताल में त्रासदी के बीच थोड़ी देर में गोरखपुर पहुंचेंगे CM योगी    

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं होने से 50 से अधिक मौत के बाद ‘अमर उजाला’ ने झांसी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन गैस को लेकर पड़ताल की। इसमें सामने आया कि मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए पिछले वर्ष टेंडर हुआ था। इस बार ई-टेंडरिंग की प्रक्रिया पूरी न हो पाने की वजह से अब तक पुरानी कंपनी से ही ऑक्सीजन की सप्लाई ली जा रही है। 

हर महीने लगभग दस लाख रुपये की ऑक्सीजन की खपत होती है। मौजूदा समय में मेडिकल कॉलेज पर ऑक्सीजन की 35 लाख रुपये उधारी हो गई है। कंपनी की पिछले साल की बकाएदारी ही 22 लाख रुपये है। डॉ. एनएस सेंगर ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी नहीं है। ऑक्सीजन गैस के संबंध में समीक्षा बैठक बुलाई थी। इसमें बकाएदारी समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई। 

पढ़ें- जानिए क्या है 'इंसेफिलाइटिस' जिसकी वजह से गोरखपुर में 63 बच्चों ने तोड़ा दम

गौरतलब है कि महज 69 लाख रुपए के बकाए को लेकर बीआरडी मेडिकल कॉलेज को ऑक्सीजन की सप्लाई देने वाली फर्म ने हाथ खड़े कर दिए थे। इसके चलते लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट में गुरुवार को गैस खत्म हो गई तो जंबो सिलेंडरों और अम्बू बैग से मरीजों की जान बचाने की कोशिश होती रही। बता दें कि सीएम योगी ने खुद दो दिन पहले इस अस्पताल का दौरा किया था, लेकिन फिर भी इतनी बड़ी घटना हो गई।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

हरियाणाः यमुनानगर में 12वीं के छात्र ने लेडी प्रिंसिपल को मारी तीन गोलियां, मौत

हरियाणा के यमुनानगर में आज स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मामले में 12वीं के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के इस टोल प्लाजा पर MLA के रिश्तेदार का तांडव!

यूपी में टोल प्लाजा पर मारपीट की घटना कोई नई बात नहीं है। झांसी में टोल टैक्स मांगने पर खुद को विधायक का रिश्तेदार बताया और टोल कर्मियों की पिटाई कर दी। हालांकि ये साफ नहीं है कि ये कौन लोग हैं।

4 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper