बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

तहसील दिवस में गूंजी मुआवजे की पीड़ा

ब्यूरो/ अमर उजाला, चित्रकूट Updated Wed, 08 Apr 2015 12:20 AM IST
विज्ञापन
relief fund matter raised in tehseel diwas

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
तहसील दिवस में किसानों ने अपनी व्यथा बताई। उन्होंने मुआवजा न मिलने और इसके आकलन में हीलाहवाली की शिकायत की।
विज्ञापन


मानिकपुर में पूर्व ब्लाक अध्यक्ष कांग्रेस ललित कुमार पांडे की अगुवाई में बगदरी, हेला, चमरौंहा, सकरौंहा, रानीपुर गिदुरहा आदि गांवों के उमाकांत पांडे, दामोदर प्रसाद, अभिषेक, ओमप्रकाश तिवारी, राजधर, कुलदीप द्विवेदी, सचिन पाठक आदि तहसील दिवस पहुंचे।

 उन्हाेंने डीएम नीलम अहलावत से लेखपालों द्वारा किए जा रहे सर्वे की शिकायत की। आरोप लगाया कि लेखपाल गांवों में व्यक्ति विशेष को फायदा पहुंचा रहे हैं। मांग की कि उचित सर्वे कर ठीक से मुआवजा दिया जाए। मानिकपुर में 107 शिकायती प्रार्थनापत्र आए, जिनमें से चार का निस्तारण किया गया। दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि लघु सिंचाई विभाग के जेई के कहने पर उसने सात कुएं खुदवा दिए। दो साल बाद भी भुगतान नहीं किया जा रहा।


उधर राजापुर में अपर आयुक्त बी राम ने तहसील दिवस की अध्यक्षता की। उन्होंने पुराने लंबित प्रार्थनापत्रों को दो दिन में और इस हफ्ते आए मामलों को एक सप्ताह में निस्तारण करने को कहा। बाद में उन्होंने तहसील का मुआयना किया और गंदगी देख ईओ को चेतावनी दी। विद्युत विभाग के अधिकारियों को भी फटकार लगाई। अनुपस्थित रहने पर दो विभागों के अभियंताओं के वेतन काटने के निर्देश दिए। तहसील दिवस में भदेहदू गांव के किसानों ने मुआवजे की मांग की और लेखपाल की सूची में अनियमितता बरतने की शिकायत की। इस मौके पर 83 प्रार्थनापत्रों में से 26 का निस्तारण किया गया।

मऊ में हुए तहसील दिवस की अध्यक्षता एसडीएम एके श्रीवास्तव ने की। इस मौके पर ददरी, सुरौंधा, घरवार आदि के किसानों ने गांव में क्राप कटिंग पर आपत्ति जताई। इनका कहना था कि एक बीघा फसल में नाममात्र का गेहूं हुआ है, अरहर और चना बिल्कुल नहीं है, पर कर्मचारी ध्यान नहीं दे रहे। वे लोग भुखमरी की कगार पर हैं। बनारसी दास, सोमेश, मोहन लाल, राम कृपाल सिंह आदि तमाम किसानों ने कहा कि अगर जल्द समस्याओं का निदान न हुआ तो वे लोग तहसील परिसर में ही आमरण अनशन शुरू कर देंगे।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us