विज्ञापन
विज्ञापन
आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट
Janam Kundali

आपकी जन्मकुंडली दूर करेगी आपके जीवन का कष्ट

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

चिट्टे के साथ आधा दर्जन लोग गिरफ्तार, 7.54 ग्राम चिट्टा बरामद

पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए जिला ऊना में तीन अलग-अलग जगहों पर चिट्टे के साथ आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से 7.54 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। चिट्टे के साथ पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के दौरान चिट्टा माफिया से जुड़े कई अहम खुलासे हो सकते हैं।

जानकारी के अनुसार सदर पुलिस थाना ऊना के बसदेहड़ा से देहलां सड़क पर पुलिस ने एक स्कूटी सवार युवक से 2.45 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। आरोपी की पहचान पुष्कर द्विवेदी (27) पुत्र नरिंद्र कुमार निवासी वार्ड नंबर दो मैहतपुर जिला ऊना के रूप में हुई है। इसके अलावा बंगाणा पुलिस ने डुमखर में नाकेबंदी के दौरान दो कार सवार युवकों से चिट्टा बरामद किया है।

पुलिस टीम नाके पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान ऊना से बंगाणा आ रही एक गाड़ी को पुलिस ने रुकने का इशारा किया। जिस पर कार में सवार दोनों युवक आशीष बन्याल उर्फ फुल्की और वीरेंद्र उर्फ अंग्रेजी दोनों निवासी गांव भकरेड़ी तहसील बड़सर जिला हमीरपुर पुलिस को देखकर घबरा गए। पुलिस की ओर से गाड़ी की तलाशी लेने पर डैशवोर्ड में लिफाफे में 2.94 ग्राम चिट्टा बरामद किया है।

वहीं, टाहलीवाल पुलिस और एसआईयू की टीम ने चिट्टे के साथ एक और दो युवकों को चिट्टे का नशा करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। टाहलीवाल पुलिस चौकी प्रभारी अशोक कुमार ओर एसआईयू की संयुक्त टीम ने पंजाब सीमा से सटे बाथड़ी गांव में शाम के समय बाइक सवार दो युवकों को रोक कर जांच की तो दोनों ने चिट्टे का नशा किया हुआ था। जिस पर पुलिस ने दोनों का हरोली अस्पताल में मेडिकल करवाया।

आरोपियों पहचान शिनाख्त संदीप कुमार निवासी भलड़ी तहसील नंगल जिला रोपड़ पंजाब और गुरजंट सिंह निवासी गांव दयापुर जिला रोपड़ पंजाब के रूप में हुई है। इसके अलावा पुलिस ने पुलिस टीम ने टाहलीवाल में आईपीएच विश्राम गृह के पास वरिंद्र निवासी गांव दुलैहड़ तहसील हरोली जिला ऊना के कब्जे से 2.15 ग्राम चिट्टा बरामद किया है।

उधर, एसपी डॉ. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन का कहना है कि पुलिस ने चिट्टे के साथ पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि पुलिस नशा माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। एसपी ने लोगों से अपील की है कि अगर कहीं पर नशे का अवैध कारोबार चल रहा है उसकी सूचना पुलिस को दें, सूचना देने वाले का नाम सार्वजनिक नहीं किया जाएगा। 
... और पढ़ें

आधी रात को जंगल में दबिश, नशे में धुत वन काटुओं ने टीम पर तानी बंदूक

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना की बुधान पंचायत के नलूट गांव में देर रात करीब डेढ़ बजे हथियारबंद चार वन काटुओं को खैर की लकड़ी के साथ पकड़ा गया। बताया जा रहा है कि शराब के नशे में धुत वन काटुओं ने वन कर्मियों पर बंदूक तान दी। गनीमत रही कि बंदूक में रौंद नहीं थे। आरोपी नशे की हालत में खाली बंदूक का ट्रिगर दबाता रहा। वन विभाग की टीम ने आरोपियों की गाड़ी से खैर के 15 मोछे और एक बंदूक और कारतूस बरामद किए हैं।

मामले की शिकायत बंगाणा पुलिस थाना में की गई। पुलिस ने वन विभाग के अधिकारियों की शिकायत पर खैर के मोछों से भरी पिकअप को कब्जे में लेकर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी फरार है। वन विभाग बंगाणा मंडल के परिक्षेत्र अधिकारी संदीप सेठी ने बताया कि एक सप्ताह से आरोपी जंगल में खैर के पेड़ काट रहे थे।

कई बार विभाग ने नाका लगाकर इन्हें पकड़ने की कोशिश की, लेकिन आरोपी फरार हो जाते थे। रविवार रात करीब डेढ़ बजे वन विभाग की टीम ने गुप्त सूचना पर दबिश दी और खैर की लकड़ी से भरी गाड़ी पकड़ी।
... और पढ़ें

विजिलेंस ने ऊना कार्यालय में 50 और मैहतपुर के कैफे से 15 फर्जी चालान पकड़े

आबकारी एवं कराधान विभाग के कार्यालय में पैसेंजर एंड गुड्स टैक्स की अदायगी में चल रहे गड़बड़झाले को लेकर विजिलेंस ने मैहतपुर स्थित एक साइबर कैफे में दबिश दी। जांच दल को 15 ऐसे फर्जी चालान मिले, जो कंप्यूटर की मदद से जाली तरीके से बनाए गए थे। टीम ने रिकार्ड कब्जे में ले लिया है। विजिलेंस टीम ने एएसपी सागर चंद्र की अगुवाई में रत्न वेब सॉल्यूशन एंड कैफे पर रेड की। एएसपी ने बताया कि इस कैफे को मोहित नामक शख्स चलाता है। कैफे में से 15 फर्जी चालान, जबकि दो कंप्यूटर भी जब्त किए गए हैं। 

दूसरी ओर, विजिलेंस ने आबकारी एवं कराधान विभाग ऊना कार्यालय के रिकार्ड में पैसेंजर एंड गुड्स टैक्स के करीब 50 चालान फर्जी पाए गए हैं। ऑनलाइन चालानों में भी फर्जीवाड़ा सामने आया है। शुक्रवार को विजिलेंस ने आबकारी एवं कराधान विभाग के कई कर्मचारियों को पूछताछ के लिए विजिलेंस थाने में तलब किया। बताया जा रहा है कि कार्यालय में कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से कुछ एजेंट व वाहन मालिक साइबर कैफे से नकली चालान बनाकर सरकार को चूना लगा रहे थे।

विजिलेंस टीम ने पैसेंजर एंड गुड्स टैक्स की अदायगी में चल रहे गड़बड़झाले को लेकर शुक्रवार को शातिरों के कई ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन टीम के पहुंचने से पहले शातिर फरार हो गए। विजिलेंस टीम ने आबकारी एवं कराधान विभाग के उपायुक्त कार्यालय के कुछ कर्मियों को पूछताछ के लिए तलब किया। इसके अलावा कई वाहन चालकों को भी विजिलेंस थाने में बुलाकर पूछताछ की। 
एएसपी सागर चंद्र ने बताया विजिलेंस मामले की जांच कर रही है। 
... और पढ़ें

सामान बेचने का झांसा देकर 5.10 लाख ठगे

ऊना के कांगड़ के व्यक्ति से सामान बेचने का झांसा देकर 5 लाख 10 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित व्यक्ति ने मामले की शिकायत पुलिस के पास दर्ज करवाई है। व्यक्ति की शिकायत के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

गुरमेल चंद पुत्र प्रीतम चंद ने शिकायत दर्ज करवाई है कि सरवजीत सिंह पुत्र हरभजन सिंह, निवासी राजोवाल आदमपुर, पंजाब और लखवीर सिंह पुत्र बलकार सिंह निवासी गांव कुठेड़ा, राधा कृष्ण पुत्र राज कुमार निवासी सैंसोवाल, ऊना ने आपस में मिलकर उसे अपनी कंपनी का सामान बेचने का झांसा देकर पांच लाख 10 हजार रुपये इससे ऐंठ लिए।  आरोप है कि जब इसने उपरोक्त व्यक्तियों से पैसे वापस मांगे तो तीनों ने झूठे हस्ताक्षर करके एक चैक उसे दे दिया।

जब उसने चैक बैंक में लगाया तो पैसे देने से मना कर दिया। उधर, डीएसपी हरोली अनिल मेहता का कहना है कि पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
... और पढ़ें
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

अवैध खनन के लिए जाली माइनिंग फार्म बनाने का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

अवैध खनन पर हो रही पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए जाली माइनिंग (एम) फार्म बनाने का भंडाफोड़ हुआ है। क्षेत्र के पुराना होशियारपुर रोड पर पुलिस ने बुधवार देर रात जाली एम फार्म बनाकर सरकारी खजाने को लाखों का चूना लगा रहे एक युवक को पकड़ा है। पुराना होशियारपुर रोड स्थित कार्यालय से कंप्यूटर, प्रिंटर, स्कैनर व दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की आगामी छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार डीएसपी रमाकांत ठाकुर बुधवार रात पुलिस टीम के साथ गश्त पर पुराना होशियारपुर रोड पर मौजूद थे। इस दौरान डीएसपी ने एक बिल्डिंग में छापा मारकर जाली एम फार्म बना रहे युवक को रंगे हाथों दबोचा। पुलिस ने मौके से कंप्यूटर सहित स्कैनर, मोबाइल फोन सहित दस्तावेज भी कब्जे में लिए हैं।

बताया जा रहा है कि आरोपी युवक जाली एम फार्म बनाकर खनन माफिया के लोगों को देता था। आरोपी युवक की पहचान विक्रम निवासी गांव सिंहपुर तहसील अरनीवाला जिला फाजिल्का पंजाब के रूप में हुई है। एसपी अर्जित सेन ठाकुर का कहना है कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। बता दें कि खड्डों-नदियों से खनन सामग्री भरते समय लीज होल्डर एम फार्म देता है। इससे सरकार का खजाना भी भरता है, लेकिन अवैध खनन करने वाले पुलिस से बचने के लिए जाली एम फार्म बनवाकर मोटी कमाई करते हैं। 
... और पढ़ें

शातिरों ने थाना प्रभारी का अकाउंट हैक कर दोस्तों से मांगे पैसे

शातिरों ने थाना प्रभारी गगरेट का फेसबुक अकाउंट हैक कर दोस्तों से रुपये मांग लिए। इसकी सूचना मिलते ही थाना प्रभारी हरनाम सिंह ने फेसबुक आईडी हैक होने की सूचना पोस्ट की और किसी भी तरह के मेसेज आने पर उनसे संपर्क करने को कहा। शातिरों ने थाना प्रभारी की फ्रेंड लिस्ट में मौजूद लोगों को मजबूरी बताते हुए पैसे भेजने की मांग की।

दोस्तों के फोन आने पर उन्हें सोशल मीडिया अकाउंट हैक होने की सूचना मिली। थाना प्रभारी इस समय मां की बीमारी की वजह से छुट्टी पर हैं। हैकरों के निशाने पर अधिकतर सरकारी नौकरी में तैनात लोग रहते हैं। शातिर सोशल मीडिया का अकाउंट हैक कर और मजबूरी बताकर लोगों से पैसे मांगते हैं। इसके लिए गूगल पे या पेटीएम खाते में रुपये भेजने को कहते हैं।

वह अस्पताल या कहीं बाहर फंसे होने की जानकारी देकर फोन पर बातचीत न होने का हवाला देते हैं। बीते दिनों भी गगरेट क्षेत्र के एक अध्यापक का सोशल मीडिया अकाउंट हैक हो गया था। पैसों की मांग पर कुछ मित्रों ने गूगल पे से लगभग बीस हजार रुपये खाते में डाल दिए थे। उधर, थाना प्रभारी गगरेट हरनाम सिंह ने बताया कि उन्हें सुबह इस संबंध में पता चला। बताया कि कोई भी शातिरों के झांसे में न आए।
... और पढ़ें

बाइक पर जा रहे मां-बेटे को दराट की धार पर लूटकर बदमाश फरार

हरोली विधानसभा क्षेत्र में रामपुर-हरोली पुल से रोड़ा मार्ग पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने मोटरसाइकिल पर जा रहे मां-बेटे को घेरकर और दराट दिखाकर महिला के सोने के गहने लूट लिए। इसके बाद आरोपी दराट फेंक कर मौके से फरार हो गए। लूटपाट की वारदात से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पीड़ित महिला की शिकायत पर हरोली पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार पुष्पा देवी (49) पत्नी दलीप कुमार निवासी वार्ड सात संतोषगढ़ ने पुलिस थाना हरोली में शिकायत दी है कि वह बेटे रोहित कौशल के साथ मोटरसाइकिल पर अपनी बहन के घर गांव कांगड़ जा रही थीं। वे शाम के समय रामपुर पुल से होते हुए रोड़ा गांव की ओर जा रहे थे। इस बीच, काले रंग की बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। महिला ने पुलिस को बताया कि बाइक सवार व्यक्तियों ने दराट दिखाकर उन्हें डराया और कहा कि आपके पास जो है, वह सब कुछ दे दो।

आरोपी महिला के कान की सोने की बालियां और दो अंगुठियां लेकर फरार हो गए। आरोपियों ने शोर मचाने पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी। इसके बाद दराट वहीं फेंककर भाग गए। महिला ने दराट उठाकर अपने पास रख लिया। महिला ने बताया कि उनके गहनों की कीमत करीब 70 से 75 हजार रुपये है। उधर, एसएचओ हरोली मनोज कुमार ने कहा कि पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपी बाइक सवार बदमाशों की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

ऊना में बाबा ने सेना के जवान की पत्नी से ठग लिए 9.20 लाख

हिमाचल के ऊना जिले के निकटवर्ती गांव भाटोली की एक महिला ने नंगल के एक बाबा पर डरा धमकाकर लाखों रुपये की हेराफेरी करने और उसके बेटे और पति को मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने मामले की शिकायत सदर पुलिस थाना ऊना में दर्ज करवाई है। वहीं पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। एक सुनार भी इसमें शामिल बताया जा रहा है। 

जानकारी के अनुसार बलजीत कौर पत्नी अजय निवासी वार्ड तीन गांव भटोली जिला ऊना ने पुलिस को दी शिकायत में नंगल के बाबा पर आरोप लगाया है। कहा कि उसका पति सेना में  है। साल 2017 में शादी हुई थी और कुछ समय में ही गर्भपात हो गया। वह अपने मायके की एक महिला के कहने पर अपने पति के साथ बाबा के पास जाने लगी। पीड़िता ने बताया कि आरोपी बाबा उससे पैसे की मांग करता था जिस पर उसने उसे चार पंखें और 5100 रुपये दिए। पीड़ित ने बताया कि आरोपी बाबा की पैसों की मांग और बढ़ती गई।

महिला आज दिन उसकी मांग पूरी करती रही। महिला का आरोप है कि मांग पूरी न करने पर आरोपी बाबा उसके पति व बेटे को मारने की धमकी देता था। महिला ने अपने गहने बेचकर बाबा की ओर से बताए गए खाता नंबर में करीब नौ लाख 20 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। महिला का आरोप है कि लाखों रुपये की हेराफेरी करने में एक सुनार भी शामिल है। उधर, एएसपी विनोद धीमान का कहना है कि पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी बाबा के खिलाफ केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

छुट्टी आए सैनिक ने नाबालिग से किया कुकर्म, आरोपी गिरफ्तार

उपमंडल के एक गांव में छुट्टी पर आए सैनिक पर नाबालिग लड़के ने कुकर्म करने का आरोप लगाया है। पीड़ित के पिता ने इसकी शिकायत बंगाणा पुलिस में दर्ज करवाई है। बताया जा रहा है कि सैनिक तीन दिन पहले ही छुट्टी पर आया है। शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपी ने उसके बेटे को घर बुलाया और उसके साथ कुकर्म किया। पुलिस ने मेडिकल जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है सैनिक विवाहित है। उसके तीन बच्चे हैं। जानकारी के अनुसार चार दिन पहले छुट्टी पर आए सैनिक ने शुक्रवार को गांव के ही 17 वर्षीय किशोर को घर बुलाया। उसके बाद सैनिक में उसके साथ कुकर्म किया।

पीड़ित का आरोप है कि आरोपी ने उसे धमकाया कि इस बारे में किसी को न बताए। पीड़ित ने मामले की जानकारी परिजनों को दी। परिजनों ने मामले की सूचना पंचायत प्रधान को दी। इसके बाद प्रधान ने मामले की सूचना बंगाणा पुलिस को दी। पुलिस ने सैनिक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पीड़ित का मेडिकल करवाकर मामले की जांच शुरू कर दी है। बंगाणा थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।
... और पढ़ें

ऊना के कुठेड़ा खैरला में महिला की हत्या, वारदात से गांव में दहशत

हिमाचल के ऊना जिले के निकटवर्ती कुठेडा खैरला गांव में प्रवासी महिला के कत्ल से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। महिला की पहचान प्रमिला देवी पत्नी मनोज कुमार निवासी गांव कुमलाह डॉ. देवरिया उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। वह कुठेड़ा खैरला में रह रही थी। महिला के सिर और गले पर गहरे जख्मों के निशान पाए गए हैं। नार्थ रेंज के डीआईजी संतोष पटियाल ने मौके पर जाकर वारदात के बारे में जानकारी प्राप्त की। पुलिस अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए। इस मौके पर एफएसएल की टीम ने भी मौके पर जाकर साक्ष्य एकत्र किए।

मौके पर एसपी ऊना कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन, डीएसपी हेड क्वार्टर, डीएसपी अंब भी मौजूद रहे। एएसपी विनोद धीमान ने भी रात को घटना स्थल का जायजा लिया। महिला के पति ने पुलिस में दर्ज शिकायत में बताया है कि वह सोमवार सुबह लगभग सात बजे के करीब घर से खाना लेकर काम पर निकला था। शाम के समय उसे ठेकेदार का फोन आया कि उसकी पत्नी बीमार है। जब वह घर पहुंचा तो उसकी पत्नी बेसुध पड़ी थी। उसके सिर और गले पर जख्मों के निशान थे। महिला को उसके पति ने उपचार के लिए तुरंत सिविल अस्पताल अंब पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। डीएसपी अंब मनोज जंवाल ने कहा कि पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

करंट से जेई की मौत
वहीं, नगर परिषद मैहतपुर-बसदेहड़ा के वार्ड आठ के 51 वर्षीय भूपेंद्र सिंह पुत्र करनैल सिंह वासी बसदेहड़ा की करंट लगने से मौत हो गई। बताया गया है कि सोमवार मध्यरात्रि के समय विद्युत सप्लाई बंद हो गई। भूपेंद्र सिंह घर में खराब इनवर्टर को चेक करने लगे। इस दौरान इनवर्टर से करंट का जोरदार झटका लगा और वह वहीं गिर पड़ा। अचेतावस्था में भूपेंद्र सिंह को ऊना अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। भूपेंद्र सिंह के दो बेटे और एक बेटी है। सूत्रों के मुताबिक 2010-11 में बतौर जेई भूपेंद्र सिंह ने डाईट देहलां में नौकरी ज्वाइन की थी। तब से वे वहीं कार्यरत थे। मैहतपुर चौकी कुलदीप कुमार ने बताया कि पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया था। इसके बाद परिजनों ने मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया है। मामले की जांच चल रही है।
... और पढ़ें

सिंचाई योजनाओं में 14 लाख रुपये के घोटाले, विजिलेंस ने दर्ज कीं दो एफआईआर

प्रदेश में सिंचाई योजनाओं का नेटवर्क मजबूत करने को जारी होने वाला बजट हड़पने का मामला सामने आया है। सिरमौर के नाहन स्थित मालो वाला गांव में दस लाख तो ऊना जिले की बहडाला पंचायत में चार लाख रुपये से सिंचाई चैनल के कार्यों में गोलमाल करने का मामला सामने आया है। अब विजिलेंस ने कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। आईजी विजिलेंस आसिफ जलाल ने एफआईआर दर्ज किए जाने की पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार सिरमौर के नाहन स्थित मालो वाला गांव में साल 2016 में भू संरक्षण विभाग ने सिंचाई के पानी के ढांचे के लिए 10 लाख रुपये जारी किए थे।

इस राशि से कूहल और सिंचाई टैंकों का निर्माण होना था। काम पूरा करने की जिम्मेदारी कृषि विकास संघ को दी गई। संघ ने काम पूरा कर जारी बजट को खर्च कर दिया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने विजिलेंस में शिकायत की कि निर्माण कार्य में भारी अनियमितता और फर्जी बिलों को लगाकर पूरी राशि हड़प ली गई है। विजिलेंस ब्यूरो के अधिकारियों ने प्रारंभिक जांच शुरू की तो शिकायती पत्र में लगाए गए आरोप सही निकले। आरोप सही मिलने पर ब्यूरो ने सरकार की अनुमति लेकर मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। मामले में कृषक विकास संघ के प्रधान के अलावा अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया है।

उधर, ऊना जिले के बहडाला में विजिलेंस ने सिंचाई चैनलों के कार्यों में हुए घोटाले को लेकर पंचायत प्रधान सहित वाटर शेड कमेटी के पदाधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। बहडाला पंचायत प्रधान सोनिया राणा वाटर शेड कमेटी की प्रधान थीं। कमेटी के रिकॉर्ड के अनुसार तीन लाख, दो लाख तथा एक लाख के तीन सिंचाई चैनल बनाए गए थे। लेकिन विजिलेंस जांच में मौके पर एक ही चैनल दो लाख वाला पाया गया है। बताया कि वाटर शेड कमेटी की ओर से चार लाख का घोटाला पाया जा रहा है। मुख्य आरोपी सोनिया राणा एवं बीडीओ ऑफिस के दोनों जेई ने गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट से अंतरिम जमानत करवाई है।
... और पढ़ें

ऊना मेंमवेशियों से भरे तीन ट्रक पकड़े, तीन चालक गिरफ्तार

हिमाचल के ऊना में पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए मवेशियों से भरे तीन ट्रक पकड़े हैं। निरीक्षण के दौरान ट्रक 47 भैंसों से भरे हुए पाए गए। बताया जा रहा है कि ट्रकों में पशु भरकर रात को हमीरपुर जिले से पंजाब के डेराबस्सी बूचड़खाने में भेजे जा रहे थे। पकड़े गए ट्रक चालकों में दो हमीरपुर और एक अंब उपमंडल का रहने वाला बताया जा रहा है। रातों-रात हमीरपुर से मवेशियों से भरे ट्रक ऊना कैसे पहुंच गए। यह सवाल बना हुआ है।

एएसपी विनोद धीमान ने पुलिस टीम के साथ गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए ऊना में नाकेबंदी कर झलेड़ा की तरफ से आ रहे तीन ट्रकों को रोककर चेक किया तो ट्रकों से 47 मवेशी बरामद किए गए। आरोपी ट्रक चालकों की पहचान नसीरदीन पुत्र जीदीन गांव पीठयालु तहसील नादौन जिला हमीरपुर, हाक्म पुत्र ईलमदीन गांव जांडली गुजरां तहसील नदौन जिला हमीरपुर तथा शहिद खान पुत्र नजीरदीन गांव पंजोआ लाडोली तहसील अंब जिला ऊना के रूप में हुई है।
... और पढ़ें

हिमाचल-पंजाब की सीमा पर दो लाख किलो कच्ची लाहन बरामद

पंजाब और हिमाचल पुलिस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पंजाब-हिमाचल सीमा पर बसे मजारी और डबट गांवों से दो लाख किलोग्राम लाहन (कच्ची शराब) की बड़ी खेप बरामद की है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए कच्ची शराब के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि दोनों राज्यों पर बसे गांवों से अवैध तरीके से शराब का अवैध कारोबार चल रहा था।

दोनों राज्यों की पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गांव मजारी और डबट में छापा मारकर दो लाख किलोग्राम कच्ची शराब और शराब बनाने की सात चालू भट्ठियां पकड़ी हैं। मामले की पुष्टि एसएसपी रोपड़ स्वप्न शर्मा ने की है। उन्होंने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पंजाब-हिमाचल की सीमा पर बड़े स्तर पर अवैध देसी शराब बनाने की भट्ठियां चल रही हैं।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आपरेशन शुरू किया। अल सुबह तीन बजे शुरू हुआ यह आपरेशन दोपहर एक बजे खत्म हुआ। इस काम में पुलिस की 22 टीमें शामिल रहीं। हर टीम में सात पुलिस कर्मी मौजूद थे। एसएसपी ने बताया कि पंजाब सीमा में लगभग 6 किलोमीटर के दायरे में यह आपरेशन चला कर जांच की गई।

इस काम में हिमाचल पुलिस का भी सहयोग लिया गया। शराब माफिया इन गांवों में शराब बनाने के बाद पंजाब में इसकी तस्करी करते थे। बीते पांच वर्षों के दौरान इन लोगों पर 26 मामले पंजाब जबकि 38 मामले हिमाचल में दर्ज हुए हैं। इस मौके पर थाना प्रभारी नंगल इंस्पेक्टर पवन चौधरी, एएसआई बलराम शर्मा, हवलदार बलविंद्र सिंह और हवलदार लेखराज आदि भी उपस्थित रहे।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X