विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

ऊना

बुधवार, 22 जनवरी 2020

सहकारी सोसायटी में 11.70 करोड़ का गबन, ऐसे हुआ खुलासा

लंबे समय से चल रहे दियोली को-ऑपरेटिव सोसाइटी में कृषि सहकारी सभा के किए गए ऑडिट में 11 करोड़ 70 लाख रुपये के गड़बड़झाले का खुलासा हुआ है। सहकारी सभा दियोली के पास 17 करोड़ के करीब अमानत राशि जमा थी, जिसमें से अब 11 करोड़ 70 लाख रुपये गायब बताए जा रहे हैं।

मंगलवार को कृषि सहकारी सभा का ऑडिट करने के बाद सारे रिकॉर्ड समेत सभा की प्रबंधन समिति को ऑडिटर ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। कोऑपरेटिव सोसाइटी की ओर से कुछ सदस्यों की जमा अमानत नहीं देने पर इसकी जांच की मांग उठाई और कुछ सदस्यों ने तो कोर्ट में भी फरियाद लगाई।

बार-बार पैसा मांगने के बाद भी जब उन्हें उनका पैसा वापस न मिला तो मामला सहकारिता विभाग के उच्च अधिकारियों के पास पहुंचा। इसके बाद प्रबंधन समिति ने सहकारिता विभाग से सभा का ऑडिट करने को कहा और घोटाले की परत दर परत खुलने लगी।

विभाग के ऑडिट में ग्यारह करोड़ सत्तर लाख के घोटाले का पता चला है। आखिर इतना पैसा कहां गया इस बारे में सभा के कर्मचारी संतोषजनक उत्तर नहीं दे पा रहे हैं।
... और पढ़ें

पति ने शराब के नशे में पत्नी पर कुल्हाड़ी से हमला कर किया लहूलुहान

हिमाचल के ऊना जिले के निकटवर्ती चताड़ा गांव में देर रात शराब के नशे में धुत व्यक्ति ने पत्नी के सिर पर कुल्हड़ी से हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया। घायल महिला को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने पीड़ित महिला के बयान दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

चताड़ा वार्ड नंबर एक की दीपिका ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसके पति ने शराब के नशे में उसके सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर उसे लहूलुहान कर दिया। इससे उसके सिर में गंभीर चोटें आई हैं। घायल महिला को उपचार के लिए ऊना अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

पीड़िता ने आरोपी पति पर मारपीट करने का भी आरोप लगाया है। एएसपी विनोद धीमान का कहना है कि पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर आरोपी लकी पुत्र गुलजारी लाल निवासी गांव चताड़ा जिला ऊना के खिलाफ केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

परिजनों ने पढ़ाई को लेकर डांटा तो घर से भाग गई छात्रा

हिमाचल के ऊना जिले के मैहतपुर के आसपास के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली नौवीं की छात्रा घर से अचानक लापता हो गई। निकटवर्ती गांव की रहने वाली छात्रा मंगलवार दोपहर को करीब 3:30 बजे घर से मैहतपुर मुख्य बाजार को आई। वह निजी बस में बैठकर ऊना की ओर चली गई।
 
सूत्र बताते हैं कि ऊना से फिर पंजाब के रोपड़ की ओर छात्रा चली गई। लापता छात्रा के पिता ने इस संबंध में स्थानीय पुलिस चौकी में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस ने छात्रा की खोजबीन शुरू कर दी है।

पता चला है कि पिता ने बेटी को पढ़ाई को लेकर डांटते हुए कहा था कि उसने नई और महंगी किताब खरीदकर दी है, फिर भी वह पढ़ती क्यों नहीं। बताते हैं कि इसी डांट से नाराज होकर लड़की घर से कहीं चली गई। अपने साथ एक छोटा सा बैग और मोबाइल ले गई है। 

यह भी पढ़ें: 
पिता बना हैवान, नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार, गिरफ्तार

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को लड़की के मोबाइल की लोकेशन रोपड़ आ रही थी। बुधवार को मोबाइल की लोकेशन भरतगढ़ के आस-पास बताई गई। फोन की घंटी बज रही थी लेकिन वह फोन नहीं उठा रही है। इस दौरान बुधवार बाद दोपहर लड़की का फोन काफी समय तक अंगेज आता रहा है।

यह भी पढ़ें: वायु सेना के जवान ने सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली, मौके पर मौत

इससे साबित होता है, कि वह किसी से लंबी बातचीत कर रही थी। वह कहां और किसके संपर्क में थी, अभी तक पता नहीं चल सका है। एएसपी विनोद धीमान ने कहा कि पुलिस लापता छात्रा की तलाश में जुटी हुई है। मोबाइल लोकेशन के आधार पर उसकी खोजबीन के प्रयास किए जा रहे हैं।
... और पढ़ें

पिस्तौल तानकर ठेके से लूटी 70 हजार की नकदी और शराब

हिमाचल के ऊना जिले के दौलतपुर चौक में गुरुवार रात को सेल्समैन पर पिस्तौल तानकर एक शराब ठेके को लूटने का मामला सामने आया है। इससे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। सेल्समैन सुनील दत्त एवं जुगल किशोर ने बताया कि वीरवार रात को साढ़े दस बजे जैसे ही वे खाना खाने लगे तो तलवाड़ा की तरफ से एक गाड़ी ठेके के आगे रुकी।

इसमें से तीन अज्ञात शातिर उतरे। उनमें दो शातिरों ने पहले उन्हें धक्का मारकर गिरा दिया। फिर ठेके पर मौजूद दोनों कारिंदों के गले पर पिस्टल तान दी। अज्ञात लुटेरे ठेके और अहाते की सेल के लगभग 70 हजार रुपये और आधा दर्जन अंग्रेजी शराब की बोतलें लूटकर ले गए। लुटेरों ने गाड़ी की नंबर प्लेट अखबार के कागज से ढक रखी थी।

उन्होंने रात को ही पुलिस को सूचना दे दी। उधर, डीएसपी अंब मनोज जंवाल एवं पुलिस चौकी प्रभारी तरसेम सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया। चौकी प्रभारी तरसेम सिंह ने बताया कि वारदात के ठीक पहले सेल्समैन की ओर से कैमरा बंद कर दिया गया था। इस वजह से घटना की फुटेज नहीं मिल पाई है।

बाजार में लगे सीसीटीवी में अखबार लगी नंबर प्लेट वाली गाड़ी नहीं मिली है। इस कारण उक्त मामला संदिग्ध लग रहा है। फिर भी पुलिस मामले की जांच हर पहलू से कर रही है। उधर, डीएसपी अंब मनोज जंवाल ने बताया कि पुलिस ने ठेका लूट मामले में जांच शुरू कर दी है। शुरुआती जांच में मामला संदिग्ध लग रहा है।
... और पढ़ें
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

सैर कर रहे युवकों पर दराट से हमला, दो बुरी तरह लहूलुहान, गांव में दहशत

हिमाचल के ऊना जिले में संतोषगढ़ के निकटवर्ती सनोली मजारा गांव में शुक्रवार देर रात किसी बात को लेकर दो गुटों में मारपीट हो गई। इस दौरान एक गुट के युवकों ने दराट से हमला कर दूसरे गुट के युवकों को घायल कर दिया। मारपीट में दो युवक बुरी तरह लहूलुहान हो गए। मारपीट की वारदात से गांव के लोगों में दहशत है। घायल युवकों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों के बयान दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। सनोली मजारा गांव के सर्णजीत ने इस संबंध में पुलिस चौकी संतोषगढ़ में शिकायत दर्ज करवाई है। उसने कहा कि वह अपने भाई परमिंद्र और लकी के साथ रात को सड़क पर सैर रहे थे। इस बीच जीतु पुत्र शोकीं निवासी संतोषगढ़ और उसके साथियों ने अचानक उन पर दराट से हमला कर दिया।

इससे सर्णजीत और उसके भाई परमिंद्र को गंभीर चोटें आई हैं। घायलों को उपचार के लिए ऊना अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी है।  एसपी दिवाकर शर्मा का कहना है कि पुलिस ने पीड़ित सर्णजीत की शिकायत के आधार पर आरोपी जीतू और उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज की कार्रवाई शुरू कर दी है।
... और पढ़ें

कनपटी पर रिवॉल्वर रखकर कैशियर से लूटे 30 हजार, दीवार फांदकर फरार

ऊना जिला मुख्यालय से सटे भड़ोलियां में सोमवार को दिनदहाड़े एक नकाबपोश ने दीवार फांदकर कारोबारी के घर में घुसकर लूटपाट को अंजाम दिया है। कारोबारी केडी शर्मा ने घर पर ही दफ्तर बना रखा है। रोज की तरह सोमवार को भी केडी शर्मा के कैशियर हरमिंदर कैश की गिनती कर रहे थे।

दीवार फांदकर अचानक एक नकाबपोश आया और कनपटी पर रिवॉल्वर रखकर 35 हजार रुपये उठा लिए। हालांकि, भागते वक्त उसके हाथ से पांच हजार रुपये नोटों की एक गड्डी वहीं गिर गई। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। 

घटना के वक्त कारोबारी का परिवार भी घर पर ही था लेकिन किसी को भी पता नहीं चला। हरमिंदर ने बताया कि उसने नकाबपोश की रिवॉल्वर पर हाथ डालने की कोशिश की, जिसके बाद वह सिर्फ 35 हजार रुपये ही उठा पाया।

भागते हुए भी उसके हाथों से नोटों की एक गड्डी गिर गई और वह दीवार फांदकर जंगल की ओर फरार हो गया। एएसपी ऊना विनोद धीमान ने बताया कि पुलिस की तीन टीमों का गठन करके आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है।
... और पढ़ें

पंजाब के कारोबारी से पकड़े 25 लाख रुपये के आभूषण, कार्रवाई से मचा हड़कंप

राज्य कर एवं आबकारी विभाग के मध्यक्षेत्र उड़नदस्ता ऊना की टीम ने गुप्त सूचना पर बिलासपुर के बरठीं में पंजाब के एक कारोबारी को 25 लाख के आभूषणों के साथ पकड़ा है। बिना बिल सामान ले जा रहे कारोबारी से डेढ़ लाख रुपये जुर्माना वसूला गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी कारोबारी अमृतसर से हिमाचल के कुछ जिलों में आभूषण की सप्लाई करने आता है।

अधिकारियों को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त कारोबारी प्रदेश में बिना बिल का सामान सप्लाई कर विभाग को लाखों का चूना लगा रहा है। इसके बाद टीम ने वीरवार को कारोबारी को बरठीं में बिना बिल के आभूषणों के साथ पकड़ा। विभाग की कार्रवाई से कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। त्योहारी सीजन शुरू होने के साथ विभाग की टीमें भी सक्रिय हो गई हैं।

राज्य कर एवं आबकारी विभाग की टीम विभिन्न जगहों पर नाकेबंदी कर बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों सहित बसों की भी चेकिंग कर रही है। राज्य कर एवं आबकारी विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर राकेश भारतीय ने बताया कि मध्यक्षेत्र उड़नदस्ता ऊना के सहायक आयुक्त संजय चौधरी ने टीम में शामिल निरीक्षक गणेश शर्मा, रामू मंडयाल, प्रशांत, दिनेश तथा त्रिलोक के साथ गुप्त सूचना पर बरठीं में अमृतसर के एक कारोबारी से 25 लाख के सोने-चांदी के आभूषण बरामद किए हैं।

उन्होंने कहा कि बिलासपुर में आरोपी से जब टीम ने आभूषणों के बिल मांगे तो वह बिल नहीं दे पाया। इस पर कारोबारी को डेढ़ लाख का जुर्माना किया गया है। त्योहारी सीजन के चलते विभाग विभिन्न जगह छापामारी कर रहा है। टैक्स चोरी करने तथा बिना बिल सामान सप्लाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। 
... और पढ़ें

पहले भगवान विष्णु के मंदिर में माथा टेका, फिर चांदी और नकदी ले उड़ा शातिर, देखें तस्वीरें

प्रतीकात्मक तस्वीर

शिमला कॉल गर्ल्स नताशा वेबसाइट का संचालक काबू, गोवा तक फैला था रैकेट, आरोपी ने किए बड़े खुलासे

शिमला कॉल गर्ल्स नताशा वेबसाइट से सेक्स रैकेट चलाने वाले संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसने खुद पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। इसकी पहचान पहचान विक्रम उर्फ सेंडी (32) निवासी पंचकूला, हरियाणा के तौर पर हुई है।

वेबसाइट में इसने लड़कियों की तस्वीरों के अलावा दो मोबाइल नंबर भी डिस्पले कर रखे थे। इस रैकेट को चलाने वाले एक आरोपी वीरेंद्र सिंह को पहले ही पुलिस ने दबोचा है। इसी ने पूछताछ में बताया कि वेबसाइट को विक्रम चलाता है और पैसों का लेन-देन एडवांस ऑनलाइन ही होता है।

जानकारी मिलने के बाद आरोपी की तलाश में पुलिस चंडीगढ़ और पंचकूला गई। पुलिस का बढ़ता शिकंजा देख आरोपी ने सोमवार शाम को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। 
... और पढ़ें

ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों को निशाना बना रहे ठग, पुलिस ने किया सचेत, इन बातों का रखें ध्यान

बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग साइटों पर खरीदारी करने वाले लोगों को ठग अपना निशाना बना रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइन के बाद हिमाचल साइबर क्राइम विंग ने इस संबंध में लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है।

साइबर क्राइम विंग के अनुसार शॉपिंग करते समय इस बात का ध्यान रखें कि साइट पर या तो कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन आएगा या फिर ऑनलाइन ही पैसा जमा करना होगा।

इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति फोन कॉल, एसएमएस या ईमेल के जरिये संपर्क कर सामान मंगवाने की जानकारी देकर ग्राहक से बैंक अकाउंट, मोबाइल नंबर जैसी जानकारी मांगे तो उससे साझा न करें।

सीआईडी के अधिकारियों का कहना है कि संभव है कि ऑनलाइन शॉपिंग साइटों से ग्राहक का डाटा लीक हो रहा है और उसी लीक डाटा की मदद से ठग उपभोक्ता को निशाना बना रहे हैं। 
... और पढ़ें

छात्रवृत्ति घोटाला: शिक्षा विभाग के अधीक्षक के ठिकानों पर सीबीआई की दबिश

बहुचर्चित 250 करोड़ रुपये के छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई ने गुरुवार को शिक्षा विभाग में अधीक्षक अरविंद राज्टा के तीन ठिकानों पर दबिश दी। सीबीआई की तीन टीमों ने शिमला के ढली, भट्ठाकुफर और कलबोग में राज्टा के फ्लैट और घरों पर सर्च रेड की।

छापामारी के दौरान सीबीआई राज्टा के घर से हार्ड डिस्क, पैन ड्राइव, बैंक पास बुक, चेक, बिजली के बिल और अन्य दस्तावेज अपने साथ ले गई। घोटाले के समय राज्टा शिक्षा निदेशालय में वरिष्ठ सहायक तैनात था।

छात्रवृत्ति का सारा बजट उसी के हाथ से निकलता था। मौजूदा समय में वह मशोबरा के बल्देयां स्कूल में अधीक्षक है। सुबह 10 बजे सीबीआई ने यह दबिश ढली की हिमगिरि कॉलोनी स्थित राज्टा के फ्लैट, उसके और उसके भाई के भट्ठाकुफर स्थित मकान व कलबोग स्थित उसके पैतृक मकान पर दी।

सर्च रेड दोपहर बाद तक चलती रही। रेड में शामिल सीबीआई के लगभग एक दर्जन अधिकारी और कर्मचारी जब्त दस्तावेजों को एकत्र कर सीलबंद लिफाफे में सीबीआई की शिमला ब्रांच ले आए। 
... और पढ़ें

शराब घपला: विजिलेंस ने पूर्व डीजीपी की बहू से की पूछताछ

शराब कारोबार के बहुचर्चित ढाई करोड़ के घपले में विजिलेंस ने मामले में पूर्व डीजीपी की आरोपी बहू से पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक विजिलेंस ब्यूरो ने करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक हरप्रिया मिन्हास से पूछताछ कर उनके बयान कलमंबद्घ किए। इसके अलावा विजिलेंस ने आरोपी से एक लैपटॉप व कुछ अन्य दस्तावेज भी बरामद कर इनकी स्कैनिंग शुरू कर दी है।

इससे पूर्व सोमवार को विजिलेंस ने दूसरे आरोपी रोहित से करीब आठ घंटे तक मामले में पूछताछ कर घपले की जानकारी जुटाई थी। दोनों आरोपियों ने साइबर ट्रेजरी में फर्जी चालान पेश कर इस फर्जीवाड़े को अंजाम दिया। विजिलेंस एसपी एस अरुल कुमार ने हरप्रिया से पूछताछ की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मामले की तफ्तीश जारी है।

सूत्रों की मानें तो आरोपी के लैपटॉप से कई तथ्य सामने आए हैं, जिनके आधार पर फर्जीवाड़े की कहानी सामने आने लगी है। वहीं, इस मामले में आरोपी हरप्रिया मिन्हास तथा फर्म के सीए रोहित कुमार ने अदालत से अग्रिम जमानत ले रखी है। जिसके चलते विजिलेंस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी। अदालत ने उन्हें जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है। बुधवार को भी पूछताछ जारी रही।

उल्लेखनीय है कि ऊना की इस फर्म ने अप्रैल 2018 से लेकर जुलाई 2019 तक ट्रेजरी के फर्जी बिल जमा करवाकर आबकारी एवं कराधान विभाग को करीब ढाई करोड़ का चूना लगा दिया। उधर, आबकारी एवं कराधान विभाग ने सीज किए गए पांच शराब ठेकों की बुधवार को नीलामी रखी है। विभाग के उपायुक्त प्रदीप शर्मा ने बताया कि बुधवार को झलेड़ा, रक्कड़, उदयपुर, सनोली और मजारा के ठेकों की नीलामी की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। 
... और पढ़ें

बेटी के रिश्ते को लेकर भाभी से मारपीट, ईंट से वार कर किया लहुलूहान

पुलिस थाना बंगाणा के तहत अंबेहड़ा क्षेत्र में देवर ने भाभी को ईंट के प्रहार से लहूलुहान कर दिया। भाभी को गंभीर हालत में ऊना अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस संबंध में भाभी ने देवर के खिलाफ गाली-गलौज और मारपीट करके लहुलूहान करने के संबंध में बंगाणा थाने में मामला दर्ज करवा दिया है। 

बताया जा रहा है कि क्षेत्र की एक भाभी ने अपनी बेटी का रिश्ता अपनी रिश्तेदारी में करवाया था। लेकिन यह रिश्ता देवर को पसंद नहीं आ रहा था। मंगलवार को रिश्ते को लेकर देवर और भाभी में तीखी नोक-झोंक और गाली-गलौज आरंभ हो गई।

यह देखते ही देखते अचानक मारपीट में बदल गई। देवर ने गुस्से में आकर भाभी के सिर पर ईंट का प्रहार कर दिया। इससे भाभी लहूलुहान होकर जमीन पर गिर गई। भाभी को गंभीर हालत में ऊना अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

इस संबंध में भाभी ने बंगाणा थाने में भी मामला दर्ज करवा दिया है। थाना प्रभारी बंगाणा कमल नैन ने बताया कि महिला का मेडिकल करवा गया है। आरोपी के खिलाफ आईपीएस की धारा 325, 323, 504 के तहत केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन