विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

बिलासपुर

शनिवार, 18 जनवरी 2020

सेना में भर्ती कराने के नाम पर युवती का होटल से अपहरण

सेना में भर्ती कराने के नाम पर क्षेत्र की एक युवती को अगवा करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि एक महिला ने शिकायतकर्ता की बेटी को पहले हिमाचल के धर्मशाला के एक होटल में ठहराया, जहां से उसे एक लड़के की गाड़ी में जबरन बैठाकर उसका अपहरण करवा दिया है।

युवती की मां की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र की एक महिला ने शिकायत में कहा है कि उसे एक महिला ने चार अगस्त को फोन कॉल कर बेटी को सेना में भर्ती कराने की बात कही।

बताया गया कि भर्ती धर्मशाला में होनी है। बेटी के साथ वह और नाबालिग बेटा भी साथ चले गए। धर्मशाला में सभी को एक होटल में ठहराया गया। खाना खाने के बाद आरोपी महिला ने बेटी को छोड़कर उन्हें घर लौटने को कहा।
... और पढ़ें

कागजों में ही रोप दिए 14 लाख के पौधे, अब नपेंगे वन विभाग के बड़े अधिकारी

सदर वन खंड में कागजों में ही लाखों रुपये के पौधे लगाने के मामले में वन विभाग के बड़े अधिकारी भी अब विजिलेंस के रडार पर हैं। 40 लोगों से पूछताछ के बाद विजिलेंस ने उन अधिकारियों और कर्मचारियों के हस्ताक्षर के सैंपल जांच को प्रयोगशाला भेजे हैं, जिनकी देखरेख में पौधे लगाए गए हैं। ये वे अधिकारी हैं जिन्होंने कार्य को पास किया और पेमेंट जारी की। 

सदर वन खंड के बिनौला, मारकंड और कुड़ी आदि वन बीट में वन विभाग ने पूर्व के वर्षों में पौधरोपण किया था। उक्त साइटों पर करीब 14 लाख रुपये खर्च कर पौधरोपण करने का दावा किया गया। विजिलेंस ने मामले की शिकायत मिलने के बाद छानबीन में पाया कि मौके पर पौधे लगाए ही नहीं गए थे।

लाखों का यह पौधरोपण कागजों में ही हुआ था। छानबीन के बाद सभी साक्ष्य जुटाकर विजिलेंस ने एफआईआर दर्ज की। विजिलेंस ने मामले में करीब 40 लोगों से पूछताछ की है। इसमें ठेकेदार से लेकर वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं।
... और पढ़ें

सेक्स रैकेट मामले में नया खुलासा, तीन हजार में होता था सौदा, ऐसे चलता रहा धंधा

दुकानदार से मारपीट मामले में गुस्साए लोगों ने की तोड़फोड़

शहर में सब्जी दुकानदार से हुई मारपीट के मामले ने तूल पकड़ लिया है। शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद, स्थानीय कारोबारी और अन्य लोगों ने पुलिस थाने के बाहर जमकर नारेबाजी की। गुस्साए लोगों ने दो दुकानों के होर्डिंग को तोड़कर उसमें आग लगा दी। विहिप कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को ज्ञापन देकर मांग की है कि सब्जी दुकानदार के साथ मारपीट करने वालों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार नहीं किया गया जो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

घुमारवीं में बीते बुधवार को एनएच किनारे जिला फेडरेशन की दुकान में स्थानीय सब्जी बेचने वाले एक दुकानदार से बाहरी राज्यों के रहने वाले युवकों ने मारपीट की थी। इसकी शिकायत दुकानदार ने पुलिस थाना घुमारवीं में दर्ज करवाई थी। 

घटना में शामिल युवकों पर कार्रवाई न करने के विरोध में कुछ दुकानदारों व संगठनों ने शुक्रवार को एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। कहा कि जो भी मकान मालिक प्रवासियों को किराये पर कमरा देगा, उससे शपथ पत्र लिया जाए। जितने भी प्रवासी यहां रह रहे हैं उनका आपराधिक रिकॉर्ड संबंधित पुलिस थानों से मंगवाया जाए।

एसडीएम के सामने पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठाए गए। पीड़ित व्यक्ति ने एसडीएम के सामने बताया कि उससे आईओ ने समझौते का दबाव बनाया था और अपनी मर्जी से बयान लिखवा दिया था। उधर, डीएसपी राजेंद्र जसवाल ने कहा कि मामले में कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि 24 घंटे में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 
... और पढ़ें

एचआरटीसी चालक को पीटने पर प्रधान, पुलिस कर्मी समेत तीन दबोचे

जिला बिलासपुर के नम्होल में एचआरटीसी बस चालक के साथ मारपीट करने के मामले में पुलिस ने पंचायत प्रधान और पुलिस कर्मी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के लिए तीनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

मंगलवार शाम को धुंदण पंचायत प्रधान प्रेम चंद, राजकुमार और जितेंद्र कुमार ने बिलासपुर से डाबर के लिए चलने वाली सरकारी बस (एचपी69-3927) के चालक भूरी लाल के साथ मारपीट की। भूरी लाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि तीनों आरोपियों ने नम्होल बस अड्डे पर कार (एचपी 03 टी 4313) खड़ी की थी। बस चालक ने भी वहां बस लगा दी। बस को किनारे करने के लिए चालक ने पंचायत प्रधान से गाड़ी साइड करने को कहा। इसे लेकर प्रेम चंद और उसके साथियों ने बस चालक के साथ मारपीट शुरू कर दी। 

पीड़ित चालक ने बताया कि बस चलने का समय शाम 7.32 का है। घटना के समय बस में 25 सवारियां थीं। तीनों आरोपियों ने उससे मारपीट की और अपने रुतबे की धमकी दी। पुलिस ने भादंसं की धारा 353, 323, 504, 506 और 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन बिलासपुर के प्रधान सुखदेव ने कहा कि पुलिस मामले में उचित कार्रवाई करे। पुलिस अधीक्षक साक्षी वर्मा ने कहा कि मामले में उचित कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें

शिमला कॉल गर्ल्स नताशा वेबसाइट का संचालक काबू, गोवा तक फैला था रैकेट, आरोपी ने किए बड़े खुलासे

शिमला कॉल गर्ल्स नताशा वेबसाइट से सेक्स रैकेट चलाने वाले संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसने खुद पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। इसकी पहचान पहचान विक्रम उर्फ सेंडी (32) निवासी पंचकूला, हरियाणा के तौर पर हुई है।

वेबसाइट में इसने लड़कियों की तस्वीरों के अलावा दो मोबाइल नंबर भी डिस्पले कर रखे थे। इस रैकेट को चलाने वाले एक आरोपी वीरेंद्र सिंह को पहले ही पुलिस ने दबोचा है। इसी ने पूछताछ में बताया कि वेबसाइट को विक्रम चलाता है और पैसों का लेन-देन एडवांस ऑनलाइन ही होता है।

जानकारी मिलने के बाद आरोपी की तलाश में पुलिस चंडीगढ़ और पंचकूला गई। पुलिस का बढ़ता शिकंजा देख आरोपी ने सोमवार शाम को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। 
... और पढ़ें

छात्रवृत्ति घोटाला: शिक्षा विभाग के अधीक्षक के ठिकानों पर सीबीआई की दबिश

बहुचर्चित 250 करोड़ रुपये के छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई ने गुरुवार को शिक्षा विभाग में अधीक्षक अरविंद राज्टा के तीन ठिकानों पर दबिश दी। सीबीआई की तीन टीमों ने शिमला के ढली, भट्ठाकुफर और कलबोग में राज्टा के फ्लैट और घरों पर सर्च रेड की।

छापामारी के दौरान सीबीआई राज्टा के घर से हार्ड डिस्क, पैन ड्राइव, बैंक पास बुक, चेक, बिजली के बिल और अन्य दस्तावेज अपने साथ ले गई। घोटाले के समय राज्टा शिक्षा निदेशालय में वरिष्ठ सहायक तैनात था।

छात्रवृत्ति का सारा बजट उसी के हाथ से निकलता था। मौजूदा समय में वह मशोबरा के बल्देयां स्कूल में अधीक्षक है। सुबह 10 बजे सीबीआई ने यह दबिश ढली की हिमगिरि कॉलोनी स्थित राज्टा के फ्लैट, उसके और उसके भाई के भट्ठाकुफर स्थित मकान व कलबोग स्थित उसके पैतृक मकान पर दी।

सर्च रेड दोपहर बाद तक चलती रही। रेड में शामिल सीबीआई के लगभग एक दर्जन अधिकारी और कर्मचारी जब्त दस्तावेजों को एकत्र कर सीलबंद लिफाफे में सीबीआई की शिमला ब्रांच ले आए। 
... और पढ़ें

ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों को निशाना बना रहे ठग, पुलिस ने किया सचेत, इन बातों का रखें ध्यान

बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग साइटों पर खरीदारी करने वाले लोगों को ठग अपना निशाना बना रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइन के बाद हिमाचल साइबर क्राइम विंग ने इस संबंध में लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है।

साइबर क्राइम विंग के अनुसार शॉपिंग करते समय इस बात का ध्यान रखें कि साइट पर या तो कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन आएगा या फिर ऑनलाइन ही पैसा जमा करना होगा।

इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति फोन कॉल, एसएमएस या ईमेल के जरिये संपर्क कर सामान मंगवाने की जानकारी देकर ग्राहक से बैंक अकाउंट, मोबाइल नंबर जैसी जानकारी मांगे तो उससे साझा न करें।

सीआईडी के अधिकारियों का कहना है कि संभव है कि ऑनलाइन शॉपिंग साइटों से ग्राहक का डाटा लीक हो रहा है और उसी लीक डाटा की मदद से ठग उपभोक्ता को निशाना बना रहे हैं। 
... और पढ़ें

हिमाचल: सहकारी सभा में 33 करोड़ के घोटाले में 10 गिरफ्तार

हिमाचल के बिलासपुर जिले के तलाई सेवा सहकारी सभा समिति में हुए 33 करोड़ के गोलमाल मामले में पुलिस ने 10 और लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी तत्कालीन सभा समिति के पदाधिकारी और सदस्य रहे हैं।

इस मामले के मुख्य आरोपी सभा सचिव और दो अन्य लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। इन सभी पर 33 करोड़ के गोलमाल का आरोप है। आरोप हैं कि सभा ने नियमों को ताक पर रख कर करोड़ों रुपये के ऋण अपने दायरे से बाहर के लोगों बांट दिया।

ऑडिट रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तलाई ग्राम सेवा सहकारी सभा समिति के सचिव के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। छानबीन के बाद सामने आया कि इस घोटाले में और भी शामिल हैं।  
... और पढ़ें

बिलासपुर के घुमारवीं में महिला के साथ दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

हिमाचल के बिलासपुर जिले के घुमारवीं क्षेत्र में एक महिला के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामल दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है। डीएसपी राजेंद्र कुमार जसवाल ने मामले की पुष्टि की है। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घुमारवीं उपमंडल की एक महिला ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई की है क्षेत्र के एक व्यक्ति ने एक महीना पहले उसके साथ पशुशाला में दुष्कर्म किया।

महिला ने यह भी बताया की आरोपी ने उसे पुलिस में शिकायत करने और किसी को बताने की सूरत मे जान से मारने की धमकी दी थी। इस डर से वह एक महीने से पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करवा पाई। लेकिन अब किसी तरह उसने इस संबंध में मामला दर्ज किया।

पुलिस ने महिला का मेडिकल करवाकर इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। डीएसपी राजेंद्र सवाल ने बताया की महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस सभी पहलुओं पर गौर कर छानबीन कर रही है। 
... और पढ़ें

शातिर ने पहले खाते में डाले 13 हजार, फिर एक लाख रुपये निकाले, ऐसे लगाई चपत

साइबर ठगी के मामले बढ़ जाने से लोगों में अपने बैंक खातों में जमा पूंजी की सुरक्षा का भी डर सताने लगा है। हिमाचल के ऊना जिले में एक स्कूल की अध्यापिका को भी 50 हजार की चपत लगी है।

वहीं, गगरेट के एक निजी उद्योग में कार्यरत विवेक गोयल भी साइबर ठगी का शिकार हो गया है। जिसके सेलरी खाते से लगभग एक लाख पांच हजार रुपये शातिर बड़ी ही चालाकी से निकाल ले गए। पीड़ित ने बताया कि पहले उसके बैंक खाते में शातिरों ने 13 हजार रुपये डाले।

इसके बाद उसके मोबाइल पर खाते में पैसे जमा होने का एसएमएस आया। अभी वह इस असमंजस में ही था कि खाते में पैसे कैसे आए। अगले दिन ही खाते से पैसे निकलने का मैसेज आया। फिर उसके बाद खाते से पैसे निकलने का दौर शुरू हो गया।

पीड़ित का एटीएम उसके पास था फिर भी उसके एटीएम से पैसे निकलने के मैसेज आ रहे थे। कुछ ट्रांसफर के मैसेज भी आए। इस पर विवेक ने तुरंत बैंक का रुख किया और जांच में पाया गया कि पैसे दिल्ली में निकले गए हैं।

विवेक तब तक लगभग एक लाख पांच हजार की ठगी का शिकार हो चुका था। इस मामले में ठगी के शिकार विवेक गोयल ने गगरेट थाना में रपट दर्ज करवाई है।  एएसपी विनोद धीमान ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि इसकी जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

श्री नयनादेवी अवैध खैर कटान में एक और वन रक्षक गिरफ्तार

श्री नयनादेवी रेंज में हुए अवैध खैर कटान मामले में विजिलेंस ने वन विभाग के एक और वन रक्षक को गिरफ्तार किया है। खुलवी बीट के गार्ड कृष्ण चंद को मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसे देर शाम विजिलेंस ने गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को कृष्ण चंद को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे रिमांड पर भेज दिया गया है। विजिलेंस के एएसपी कुलभूषण वर्मा ने इसकी पुष्टि की है।

उल्लेखनीय है कि श्री नयनादेवी वन रेंज में 25 हजार खैर के पेड़ अवैध रूप से काटे गए थे। विजिलेंस ने जांच के बाद इस मामले में दो एफआईआर दर्ज की हैं। इस मामले में विजिलेंस ने एक बीओ समेत वन विभाग के तीन कर्मचारियों को भी गिरफ्तार किया है। एएसपी कुलभूषण वर्मा ने बताया की पकड़े गए आरोपी को रिमांड पर भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि पकड़े गार्ड से विजिलेंस कड़ी पूछताछ कर रही है। 

बीओ 16 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में
खैर कटान मामले में गिरफ्तार बीओ समेत तीन कर्मचारियों को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। गत रोज पहले विजिलेंस ने उक्त लोगों को श्री नयनादेवी रेंज में हुए अवैध कटान मामले में गिरफ्तार किया था। एसपी कुलभूषण वर्मा ने बताया की आरोपियों को 16 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन