लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Haryana ›   Rohtak News ›   Shots fired in MDU Rohtak of Haryana, Four injured including former NSUCI president

Firing In Rohtak: राज्यपाल के जाने के बाद MDU में चली गोलियां, NSUCI के पूर्व अध्यक्ष सहित चार घायल

अमर उजाला ब्यूरो, रोहतक (हरियाणा) Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Sat, 03 Sep 2022 08:18 PM IST
सार

दो पक्ष यूनिवर्सिटी में लाइब्रेरी के बाहर पैसे के लेनदेन को लेकर बातचीत कर रहे थे। झगड़े में किसी ने अंधाधुंध गोली चला दी। शनिवार को ही एमडीयू में राज्यपाल का कार्यक्रम भी था।

घायलों को पीजीआई से निजी अस्पताल में ले जाते परिजन।
घायलों को पीजीआई से निजी अस्पताल में ले जाते परिजन। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन

विस्तार

हरियाणा के रोहतक में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में शनिवार की शाम पैसों के लेनदेन को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इसके बाद एक पक्ष की ओर से करीब छह राउंड गोलियां चलाई गईं, जिसमें एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष सुशील हुड्डा सहित चार लोग घायल हो गए, जिन्हें लोगों की मदद से पहले पीजीआई में भर्ती कराया गया, जहां से परिजन उन्हें निजी अस्पताल में ले गए। विवि परिसर में फायरिंग की घटना से हड़कंप मच गया। खास बात यह है कि शनिवार को ही विश्वविद्यालय में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय का कार्यक्रम था और फायरिंग से 45 मिनट पहले ही वे परिसर से रवाना हुए थे। 



एमडीयू के सुरक्षा अधिकारी बलराज उर्फ बल्लू ने बताया कि शनिवार को विवि में ढाई बजे से राज्यपाल का कार्यक्रम था, जो शाम करीब 5.45 बजे तक चला। कार्यक्रम खत्म होने के बाद कुछ लोग विवि की लाइब्रेरी के बाहर खड़े थे। तभी उनके बीच पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद शुरू हो गया। एक पक्ष का कहना था कि उसे दूसरे पक्ष से पांच लाख रुपये लेने हैं, जबकि दूसरा पक्ष ढाई लाख रुपये की बात कह रहा था।


इसे लेकर शुरू हुई कहासुनी के बीच अचानक एक व्यक्ति ने फायरिंग शुरू कर दी। एक के बाद एक तीन फायरिंग में आसन गांव निवासी एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष सुशील हुड्डा समेत चार लोग जख्मी हो गए। इसमें युवक कुलदीप, विजेता और हर्ष भी शामिल हैं। फायरिंग में किसी के सिर तो किसी के हाथ में गोली लगी।

चारों घायलों को लोगों की मदद से पीजीआई लाया गया, जहां से परिजन उन्हें बेहतर उपचार के लिए निजी अस्पताल में ले गए। बताया जा रहा है कि आरोपी पक्ष दो गाड़ियों में सवार होकर आए थे। ऐसे में जब घायलों के साथियों ने पीछा कि तो आरोपी एक स्कॉर्पियो मौके पर छोड़कर दूसरी गाड़ी से भागने लगे।

इसके बाद आरोपियों ने पीछा कर रहे लोगों की गाड़ी पर एमडीयू के गेट नंबर-1 पर एकबार फिर एक के बाद एक तीन फायर किए। इस दौरान पीछा कर रहे लोगों की गाड़ी असंतुलित होकर डिवाइडर से टकरा गई और आरोपी मौके से फरार हो गए। सूचना पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही दोनों पक्ष के लोग विवि परिसर से फरार हो गए। पुलिस ने स्कॉर्पियो और क्षतिग्रस्त वाहन को कब्जे में ले लिया। साथ ही मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 

मामले की जांच करती पुलिस।
विज्ञापन

सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल
महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय परिसर में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था होने के बाद सरेआम हुई फायरिंग से सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं। खास बात यह है कि शनिवार को राज्यपाल के कार्यक्रम को लेकर विवि परिसर में अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। इसके बावजूद हुई फायरिंग से परिसर में अफरा तफरी की स्थिति हो गई। यही नहीं फायरिंग की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए और पुलिस तथा सुरक्षाकर्मी देखते रह गए। 

राज्यपाल पौन घंटे पहले जा चुके थे। इसके बाद पैसे के लेनदेन को लेकर एमडीयू की लाइब्रेरी के बाहर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया। आरोप है कि महम की तरफ से आए युवकों में से एक ने फायरिंग शुरू कर दी। इसमें चार घायल हो गए। फिलहाल घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। वहीं आरोपियों की तलाश में छापामारी की जा रही है।  - उदय, सिंह मीना, एसपी रोहतक

समझौते के लिए आए थे चारों छात्र
बताया जा रहा है कि दो पक्षों के बीच पैसे के लेनदेन का विवाद चल रहा था। पूर्व छात्र नेता सुशील हुड्डा व अन्य को मामले का निपटारा कराने के लिए बुलाया गया था। मामला बढ़ने पर एक पक्ष के युवक ने पिस्तौल निकाली और अचानक गोलियां चला दी। गोली लगने से चार घायल हो गए। हमलावर युवक मौके से भाग निकले।

हर्ष उर्फ हरीश को लगी दो गोली, हालत गंभीर
फायरिंग में झज्जर जिले के गांव खेड़ी आसरा निवासी हर्ष उर्फ हरीश को एक गोली पेट तो दूसरी ठोढ़ी के पास लगी है। वह रोहतक स्थित एकेडमी में पढ़ाई करता है। जबकि एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष सुशील हुड्डा के पैर, जबकि विधुत की कमर में गोली लगी है। वह छोटूराम लॉ कॉलेज का छात्र है। वहीं, कुलदीप के दाहिने पैर में गोली लगी है।

खेड़ी महम के दीपक का नाम आया सामने, दर्ज कर रहे केस
एमडीयू में पैसे के लेन-देन में गोलियां चली हैं, जिसमें खेड़ी महम के युवक दीपक व उसके साथियों का नाम सामने आया है। मामला दर्ज करने के लिए घायलों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें छापेमारी कर रही हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00