विज्ञापन

कुरुक्षेत्र

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

कुरुक्षेत्र: ट्रक की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत, शादी के कार्ड बांटने जा रहे थे 

कुरुक्षेत्र में दोस्त के साथ बड़े भाई की शादी का कार्ड बांटने जा रहे युवक की बाइक को गुरुवार शाम करीब 6 बजे एक ट्रक चालक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों युवक रिश्तेदारी में कार्ड देने के लिए ढांड रोड स्थित गांव भटेडी जा रहे थे।

मृतक युवकों की शिनाख्त काली (22) वासी नंद कॉलोनी नंबर-1 और वाल्मीकि बस्ती के रहने वाले प्रीतपाल (20) के रूप में हुई है। दोनों युवक दिहाड़ी मजदूरी का काम करते थे। 5 फरवरी को काली के बड़े भाई शिवम कुमार की शादी थी। शादी को लेकर घर में हंसी खुशी का माहौल था। परिजन शादी की तैयारी कर रहे थे।

जैसे ही उनके बेटे की मौत की सूचना मिली खुशी का माहौल गम में तब्दील हो गया। मामले की सूचना पाकर थाना सदर पिहोवा पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और दोनों युवकों को पिहोवा के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उनकी जांच करके मृत घोषित कर दिया। 

पुलिस के मुताबिक काली अपने दोस्त प्रीतपाल के साथ बाइक पर अपने बड़े भाई शिवम की शादी के कार्ड बांटने अपनी रिश्तेदारी में गांव भटेडी जा रहा था। गांव भटेडी बस अड्डे के पास सामने आ रहे ट्रक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। इस हादसे में दोनों युवक बाइक समेत सड़क पर गिर गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एलएनजेपी अस्पताल भेज दिया है। शुक्रवार को दोनों शवों का पोस्टमार्टम किया जाएगा। 

थाना सदर प्रभारी जगदीश टामक ने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि ढांड रोड पर सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत हो गई है। सूचना पाकर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तथा दोनों को पिहोवा के सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उनको मृत घोषित कर दिया। शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा। परिजनों के बयान दर्ज करने के बाद कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

कुरुक्षेत्र: हरियाणा रोडवेज बस की टक्कर से दो दोस्तों की मौत, बहन से मिलकर लौट रहे थे घर

हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के इस्माईलाबाद कस्बे में दो दोस्तों की बाइक को हरियाणा रोडवेज की बस ने टक्कर मार दी, जिससे दोनों की मौत हो गई। मृतक युवकों की शिनाख्त प्रिंस (21) और सुशील (31) वासी झिमरेहड़ी के रूप में हुई है। पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज करके शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया। 

पुलिस को दी शिकायत में सचिन वासी गांव झीमरेहड़ी ने बताया कि वह और उसके चचेरा भाई नीरज, सुशील और उसका दोस्त प्रिंस दो बाइक पर सवार होकर उसकी बहन से मिलने गांव अजरावर गए हुए थे। बहन से मिलने के बाद सभी लौट रहे थे। सुशील बाइक चला रहा था और प्रिंस उसके पीछे बैठा था।

वे दूसरी बाइक पर उनके पीछे आ रहे थे। चम्मू कलां चौक के पास इस्माईलाबाद की ओर से आ रही हरियाणा रोडवेज की बस ने साइड से सुशील की बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही सुशील व प्रिंस बाइक सहित सड़क पर गिर गए। 

सुशील का सिर सड़क पर लगा और प्रिंस की टांगों के ऊपर से बस का टायर निकल गया। उन्होंने तुरंत दोनों को इस्माईलाबाद के निजी अस्पताल ले गए, जहां से चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को अंबाला रेफर कर दिया। अंबाला कैंट से सरकारी अस्पताल में पहुंचे तो चिकित्सकों ने जांच के बाद सुशील को मृत घोषित कर दिया। प्रिंस को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया। जैसे ही वे प्रिंस को लेकर चंडीगढ़ ले जाने के लिए अस्पताल से बाहर निकले तो प्रिंस ने भी दम तोड़ दिया। 

पुलिस ने सचिन की शिकायत पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिए गए हैं।  झिमरेहड़ी वासी सुशील शादीशुदा था और उसके पास एक बेटा व बेटी है, जबकि प्रिंस अपने माता-पिता का एकलौता बेटा था। दोनों खेतीबाड़ी का काम करते थे। दुर्घटना में दो बच्चों के सिर से पिता का साया उठ गया तो एक माता-पिता से उनकी एकलौती औलाद हमेशा के लिए दूर चली गई। 

बेकाबू कार पलटी कार, दो घायल  

कुरुक्षेत्र। पिहोवा-कुरुक्षेत्र रोड पर पीर के पास सामने से आ रहे वाहन से बचाने के लिए एक कार बेकाबू होकर खदानों में पलट गई, जिसमें दो युवक घायल हो गए। जांच अधिकारी नरेश कुमार ने बताया सुबह करीब साढ़े 7 बजे संजीव और रोहित वासी गांव संधौली पिहोवा से अपने गांव जा रहे थे। जैसे ही वे लोग कैथल बाईपास से आगे पीर के पास पहुंचे तो सामने से अचानक एक वाहन आ गया, जिसे बचाने के चक्कर में कार बेकाबू होकर खदानों में पलट गई। दोनों युवकों को आसपास के लोगों ने निजी अस्पताल पहुंचाया और परिजनों को सूचना दी। इलाज के बाद दोनों को छुट्टी दे दी गई।  संवाद
... और पढ़ें

कुरुक्षेत्र: भाई को बचाने के लिए करने जा रहा था रक्तदान, सड़क हादसे ने ली जान, बेटियों के सिर से उठा पिता का साया

हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के इस्माईलाबाद क्षेत्र में बड़े भाई की जान बचाने के लिए रक्तदान करने जा रहा एक व्यक्ति सड़क हादसे का शिकार हो गया। हादसा 12 दिसंबर को शाहाबाद ठोल रोड से आगे कलसाना गांव के पास हुआ था, जब तक तेज रफ्तार ट्राले ने बाइक सवार व्यक्ति को चपेट में ले लिया। दुघर्टना के बाद घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान वीरवार को उसकी मौत हो गई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी ट्राला चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है। 

घटनाक्रम के अनुसार कृष्ण कालड़ा-38 के बड़े भाई सुरेंद्र कुमार बीमारी के चलते मुलाना कॉलेज अस्पताल में भर्ती थे। इलाज के दौरान सुरेंद्र कालड़ा को रक्त की जरूरत थी, जिसके चलते कृष्ण अपने बीमार भाई को रक्त देने के लिए मोटरसाइकिल पर सवार होकर घर से निकला था। जब वह शाहाबाद ठोल रोड से होते हुए कलसाना गांव के पास पहुंचा तो एक कार को ओवरटेक करते समय सामने से आ रहे ट्राले ने उसे अपनी चपेट में ले लिया।

यह भी पढ़ें ः 
पानीपत: मां की फटकार के बाद लापता किशोर जम्मू-कश्मीर में मिला, बोला- मां से नाराज था, बस में बैठ गया 

कृष्ण कालड़ा को गंभीर हालत में इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी हालत गंभीर होने के चलते चिकित्सकों ने उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया था। पीजीआई में इलाज के दौरान वीरवार को कृष्ण की मौत हो गई। शाहाबाद थाना पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। वहीं शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बेटियों के सिर से उठा पिता का साया

मृतक कृष्ण कालड़ा शादीशुदा था और उसकी दो बेटियां हैं। सड़क हादसे से दोनों बेटियों के सिर से पिता का साया उठ गया है। कृष्ण की मौत से परिजनों और आसपास के क्षेत्र में शोक की लहर है।
... और पढ़ें

कुरुक्षेत्र में तीन की मौत: बोलेरो की टक्कर से तीन वर्षीय बच्चे समेत ननद-भाभी की गई जान, चार लोग गंभीर घायल

शांति नगर (कुरड़ी) के पास बोलेरो ने एक कार को ओवरटेक करते वक्त टक्कर मार दी। इसके बाद कार बेकाबू होकर एक पेड़ से जा टकराई। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। परिवार बेटी के ससुराल में रस्म क्रिया में शामिल होने गुरुद्वारा श्री मंजी साहिब जा रहा था। दुर्घटना 12 बजे के आसपास की बताई जा रही है। 

हादसे में एक तीन वर्षीय बच्ची गुणिका और ननद-भाभी (कमलेश रानी, चांद रानी ) की मौत हो गई, जबकि चालक विशांत समेत चंद्र प्रकाश, कमलेश देवी व पूनम चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। कुरुक्षेत्र के निजी अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है। पुलिस ने बोलेरो के नंबर के आधार पर मामला दर्ज कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
 
वहीं एक अन्य मामले में रोटावेटर के नीचे आने से एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई। रमनदीप (37) सुबह साढ़े 10 बजे रोटावेटर से खेत जोत रहा था। इसी दौरान पैर फिसलकर वह रोटावेटर के नीचे फंस गया और कटने से उसकी मौत हो गई।
... और पढ़ें
क्षतिग्रस्त कार। क्षतिग्रस्त कार।

कुरुक्षेत्र: ज्योतिसर गांव में झील वाले पीर की मजार तोड़ी, शरारती तत्वों ने दिया वारदात को अंजाम

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में ज्योतिसर तीर्थ में बनी कथित मजार का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि कुछ शरारती तत्वों ने मंदिर परिसर के नजदीक झील वाले पीर की मजार को नुकसान पहुंचाया है। शरारती तत्वों ने मजार की टाइलों को तोड़ दिया गया। मजार को तोड़ने वाले मजार पर भगवे रंग का कपड़ा भी झंडे के रूप में बांध गए।

स्थानीय लोग इस घटना को कुछ दिन पहले ज्योतिसर तीर्थ की कथित मजार या भौरखे की वायरल वीडियो से जोड़कर देख रहे हैं। इस घटना से ग्रामीणों में रोष पनप रहा है। इस मजार की एक हिंदू परिवार देखरेख करता है।
मामले की सूचना पाकर डीएसपी सुभाष व एसएचओ केयूके थाना प्रबंधक राजपाल मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों को निष्पक्ष जांच करने का भरोसा दिलाया है।

ग्रामीणों ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। केयूके थाना प्रबंधक राजपाल ने बताया कि पुलिस गहनता से मामले की जांच कर रही है। अभी मामला दर्ज नहीं किया गया है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

हरियाणा: कुरुक्षेत्र में मंत्री के भाई की कार ने बाइक को मारी टक्कर, एक की मौत, दूसरे की हालत नाजुक

हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में गांव ठोल के निकट हाईवे पर खेल राज्यमंत्री संदीप सिंह के भाई लेफ्टिनेंट बिक्रमजीत सिंह की कार ने एक बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही बाइक सवार दो युवक बाइक समेत सड़क पर गिर गए। इनमें से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। 

मृतक की शिनाख्त अभिषेक निवासी बिरला मंदिर कॉलोनी थानेसर के रूप में हुई है। घायल युवक राहुल निवासी दीवान कॉलोनी पिहोवा को शाहाबाद के आदेश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में बिक्रमजीत सिंह को भी चोटें आई हैं। जानकारी के अनुसार बिक्रमजीत सिंह अपनी कार में सवार होकर शाहाबाद की ओर जा रहे थे। जैसे ही गांव ठोल चौक पर वे हाईवे से गांव ओर मुड़ने लगे तो इसी दौरान उनकी कार ने बाइक को टक्कर मार दी।

इस दुर्घटना में कार का शीशा टूटकर बिक्रमजीत सिंह के माथे में घुस गया। उन्हें गांव ठोल के निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां पर चिकित्सक ने उपचार के बाद उनको छुट्टी दे दी। वहीं घायल युवक राहुल को शाहाबाद के आदेश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक राहुल की हालत नाजुक बनी हुई है।
 
कार में सवार थे छह लोग 
बिक्रमजीत सिंह की कार में कुल छह लोग सवार थे। बिक्रमजीत सिंह कार चालक की साइड में बैठे हुए थे, जबकि सुरक्षाकर्मी, पीए व अन्य कार की पिछली सीट पर सवार थे। बिक्रमजीत सिंह के अलावा कार में किसी को कोई चोट नहीं आई है। 

पुलिस कर रही मामले की जांच 
इस्माईलाबाद थाना प्रभारी जगदीश टामक ने बताया कि गांव ठोल के पास हाईवे पर दुर्घटना होने की सूचना मिली थी। सूचना पाकर वह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को एंबुलेंस के जरिये आदेश अस्पताल पहुंचा गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं घायल युवक अभी बयान देने की स्थिति में नहीं है। बयान दर्ज होने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

कुरुक्षेत्र: परीक्षा देकर भाई के साथ लौट रही 10वीं की छात्रा पर मनचले ने फेंका तेजाब, बचाव करने पर भाई पर भी हमला

हरियाणा के कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में मदनपुर रेलवे फाटक के नजदीक बाइक सवार दो युवकों ने 10वीं की छात्रा पर तेजाब फेंक दिया। छात्रा अपने मौसेरे भाई के साथ बाइक पर परीक्षा देकर गांव लौट रही थी। आरोपियों ने बीच बचाव करने आए छात्रा के मौसेरे भाई पर भी चाकू से हमला किया। चाकू  के वार से भाई घायल हो गया। शोर मचाने पर दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए। 

जख्मी हालत में छात्रा और उसके भाई को उपचार के लिए एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर इस संदर्भ में परिजनों के बयान दर्ज किए हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। पुलिस को दी शिकायत में परिजनों ने बताया कि वे शाहाबाद क्षेत्र के एक गांव में रहते हैं।

उनकी 14 वर्षीय बेटी शाहाबाद में 10वीं कक्षा की छात्रा है। मंगलवार को उसकी परीक्षा थी। घर पर छात्रा का मौसेरा भाई आया हुआ था। वह उसे परीक्षा दिलवाने के लिए बाइक पर शाहाबाद ले गया था। परीक्षा देने के बाद वे वापस बाइक पर घर आ रहे थे। जैसे ही वे मदनपुर रेलवे फाटक के पास पहुंचे तो मदनपुर वासी युवक हर्षदीप ने उन्हें रोक लिया और उनके साथ अभद्र व्यवहार करने लगा।

इसी दौरान आरोपी ने अपने हाथ में पकड़ी तेजाब की बोतल से छात्रा पर तेजाब फेंक दिया, मगर उसके मौसेरे भाई ने बीच में हाथ अड़ा दिया। इससे तेजाब की बोतल नीचे गिरकर टूट गई और तेजाब की कुछ बूंदें छात्रा के पैर पर गिर गईं। इसके बाद गुस्साए आरोपी ने चाकू निकालकर छात्रा के मौसेरे भाई पर हमला कर दिया। चाकू उसकी बाजू पर लगा। घटना के बाद से छात्रा व उनके परिजन सहमे हुए हैं।

कई माह से छात्रा को तंग कर रहा है आरोपी 
परिजनों ने बताया कि आरोपी पिछले करीब चार माह से उनकी बेटी को तंग कर रहा था। इसके चलते वे स्वयं ही छात्रा को स्कूल छोड़ने के लिए जाते थे। अब परीक्षाओं के दौरान भी वे छात्रा को साथ लेकर जाते थे। मंगलवार को मौसेरा भाई छात्रा को परीक्षा दिलवाने ले गया था।

पुलिस ने मामला दर्ज शुरू की कार्रवाई
... और पढ़ें

कुरुक्षेत्र: मामूली कहासुनी के बाद कस्सी मारकर दोस्त की हत्या, खेतों में खून से लथपथ पड़ा मिला शव

सांकेतिक तस्वीर
हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के गांव संभालखी में एक व्यक्ति ने मामूली कहासुनी के बाद अपने ही दोस्त की कस्सी मारकर हत्या कर दी है। घटना रविवार देर रात 12 बजे के करीब की बताई जा रही है। मृतक की शिनाख्त अमरजीत (45) के रूप में हुई है, जो पेट्रोल पंप कर्मी था, लेकिन बीते 15 दिनों से काम पर नहीं जा रहा था। मामले में पुलिस ने आरोपी राजिंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही वारदात में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया गया है।  

थाना शाहाबाद पुलिस को दिए बयान में रामधारी ने बताया कि सुबह उसके भाई अमरजीत का शव गांव के शेर सिंह के खेतों में खून से लथपथ पड़ा मिला। आरोप है कि खेत के चौकीदार राजिंद्र ने कस्सी मारकर उसके भाई की हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि राजिंद्र और अमरजीत के बीच में काफी पुरानी दोस्ती थी।

उसने रविवार रात को साढ़े आठ बजे राजिंद्र और अमरजीत को शेर सिंह के खेतों की ओर जाते देखा था। सुबह खेत में शव पड़े होने की सूचना पर थाना शाहाबाद प्रबंधक राकेश कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे। साथ सीआईए-दो और एफएसएल की टीम ने भी घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। 

पुलिस के मुताबिक राजिंद्र ने अमरजीत के मुंह और सिर पर कस्सी से वार किए, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस को अभी पोस्टमार्टम व मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है। पुलिस के अनुसार संभावना जताई जा रही है कि दोनों ने एक साथ बैठकर शराब पी और फिर किसी बात को लेकर उनमें झगड़ा हुआ। इस दौरान राजिंद्र ने अमरजीत की कस्सी मारकर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामला साफ हो जाएगा कि दोनों ने शराब पी थी या नहीं। 

हत्या के कारण की हो रही जांच 
थाना प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने रामधारी की शिकायत पर आरोपी राजिंद्र के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। प्राथमिक जांच से लग रहा है कि शराब के नशे में किसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ। इसके बाद राजिंद्र ने कस्सी मारकर अमरजीत की हत्या कर दी। हत्या के पीछे क्या कारण रहा, इस संबंध में अभी पूछताछ चल रही है। 
... और पढ़ें

कुरुक्षेत्र: पुलिस चौकी के सामने से लाखों की नकदी भरी एटीएम उखाड़ ले गए चोर, सीसीटीवी कैमरों पर किया ब्लैक स्प्रे

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में शाहाबाद-लाडवा मार्ग पर हुडा पुलिस चौकी के सामने से ही शुक्रवार की रात चोरों ने पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम उखाड़ लिया, जिसमें 18 लाख 41 हजार 600 रुपये कैश थे। वारदात को अंजाम देने पहुंचे चोरों ने योजनाबद्ध तरीके से पहले सीसीटीवी कैमरों पर ब्लैक स्प्रे किया।

फिर बूथ पर लगे शटर के ताले चटकाए और स्कॉर्पियो कार से एटीएम उखाड़कर चलते बने। घटना रात एक बजे के आसपास की बताई जा रही है, लेकिन पुलिस को इसकी सूचना शनिवार की सुबह मिली। बैंक मैनेजर की शिकायत पर केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। 

पुलिस को दी शिकायत में पीएनबी के शाखा प्रबंधक इष्टदेव ने कहा कि सुबह सूचना मिली कि बैंक के साथ बने बूथ से एटीएम उखाड़ लिया गया है। सूचना मिलने के बाद वे मौके पर पहुंचे। साथ ही पुलिस को भी घटना की जानकारी दी। जांच में मालूम चला कि तीन युवकों ने लोहे के कुंडे एटीएम में फंसाए और स्कॉर्पियो की मदद से एटीएम उखाड़कर ले गए।

इससे पहले चोरों ने बैंक और एटीएम बूथ के बाहर व अंदर लगे कैमरों पर ब्लैक केमिकल से स्प्रे कर दिया था। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को दिन में ही एटीएम में करीब 21 लाख रुपये कैश डाला गया है, उसमें से उपभोक्ताओं ने निकासी थी और 18 लाख 41 हजार 600 रुपये कैश शेष थे।  

सुबह सात बजे घटना की सूचना पाकर एसपी डॉ. अंशु सिंगला ने भी घटनास्थल का जायजा लिया तथा शाहाबाद पुलिस सहित सीआईए-एक और सीआईए-दो की टीमों को जांच के आदेश दिए। चोरों तक पहुंचने के लिए पुलिस बैंक, एटीएम बूथ व आसपास दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। 

दुकानदार ने दी सूचना 
चौकी प्रभारी जसबीर सिंह ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक के साथ लगते दुकानदार विकास चड्ढा ने फोन करके घटना की सूचना दी थी कि एटीएम बूथ का केबिन खुला पड़ा है और मशीन गायब है। सूचना मिलने के बाद वह मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी।

हरियाणा से सटे अन्य राज्यों की पुलिस से भी कर रहे संपर्क 
घटनास्थल से सीआईए-एक और सीआईए-दो की टीम ने तथ्य जुटाए हैं। आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस टीम हरियाणा से सटे राज्य यूपी, पंजाब, हिमाचल प्रदेश व दिल्ली की पुलिस से भी संपर्क कर रही है। 

पुलिस ने मौके से उठाया मोबाइल नेटवर्क और लोकेशन का डंप
शाहाबाद थाना प्रबंधक राकेश राणा ने बताया कि शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। साइबर क्राइम की टीम ने मौके से मोबाइल नेटवर्क और लोकेशन का डंप उठाया है। आसपास सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है। शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
... और पढ़ें

कुरुक्षेत्र: इस्माईलाबाद में बाइक से टकराकर पेड़ से भिड़ी कार, कार चालक सहित दो की मौत, सात लोग जख्मी

हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के इस्माईलाबाद में राष्ट्रीय राजमार्ग 152 पर गांव अजरावर के पास अचानक बाइक का टायर फट गया, जिससे पीछे आ रही कार बाइक से टकराने के बाद पीपल के पेड़ से टकरा गई। हादसे में कार चालक सहित 11 साल की बच्ची की मौत हो गई। बाइक व कार सवार सात लोग जख्मी हो गए। मृतकों की शिनाख्त अनिल वासी कांगड़ी कलां (यमुनानगर) व जोया वासी जंधेड़ी (अंबाला) के रूप में हुई। 

रिंकू वासी गांव कांगड़ी कलां थाना छप्पर (यमुनानगर) ने थाना में दी शिकायत में बताया कि परिवार में उसके चचेरे भाई की शादी थी। शादी में उसकी बहन प्रवीन, भांजी जोया, चचेरी बहन हाजरा, भांजा अंश खान व आयुष खान वासी जंधेड़ी (अंबाला) आए थे।

शादी के बाद रिश्तेदारों को उनके गांव छोड़ने के लिए गांव के ही अनिल की कार को किराए पर भेजा था। उसकी भतीजी शबनम भी रिश्तेदारों के साथ कार में चली गई थी। वह अपनी बाइक पर अपनी बहन के घर जंधेड़ी किसी काम से आ रहा था। 

वह उने लोगों से पहले चल दिया था। करीब 12 बजे अजरावर बस स्टैंड पर आकर रुक गया था। उसने देखा कि उनके गांव का अनिल अपनी कार में ठोल की तरफ से आ रहा था। कार के आगे एक बाइक पर दो व्यक्ति जा रहे थे।

अचानक बाइक का टायर फट गया, जिससे पीछे आ रही अनिल की कार बाइक से टकरा गई। इससे बाइक सवार दोनों व्यक्ति सड़क पर गिर कर जख्मी गए। कार अपने साथ बाइक को घसीटते हुए ले गई। 

इससे कार बेकाबू होकर पीपल के पेड़ से टकराकर गई। उसने आसपास के लोगों की मदद से घायलों को कार से बाहर निकाला। कार में सवार उसकी दोनों बहन प्रवीन, हाजरा, भांजे अंश, आयुष, भांजी जोया, भतीजी शबनम व अनिल को एंबुलेंस की मदद से अंबाला के सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया।

वहां चिकित्सकों ने कार चालक अनिल व उसकी भांजी जोया को मृत घोषित कर दिया। प्रवीन की नाजुक हालत देखते हुए उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया। पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज करके शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया।
... और पढ़ें

कुरुक्षेत्र: व्यापारी को गोली मारने के मामले में अंतरराज्यीय गिरोह के दो गिरफ्तार, दिल्ली, पंजाब और राजस्थान में भी कई केस दर्ज

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में गत माह पिहोवा की सुपर मार्केट में वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर व्यापारी को गोली मारकर जख्मी करने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। धरे गए आरोपियों की पहचान गुरदीप सिंह उर्फ दीप वासी चकवाई कलां जिला लुधियाना (पंजाब) और गुरजिंद्र सिंह उर्फ बाबा वासी भौर सैदां (कुरुक्षेत्र) के रूप में हुई है।

आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल देसी पिस्टल 32 बोर, एक देसी पिस्टल 30 बोर, सात कारतूस व ब्रेजा कार की जाली नंबर प्लेट बरामद की है। वहीं मामले में वांछित फरसा राम बिश्नोई उर्फ बादशाह और दीपक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

पुलिस के अनुसार आरोपी अंतरराज्यीय लूट और डकैती गिरोह के सदस्य हैं। आरोपी गुरजिंद्र सिंह उर्फ बाबा और फरसा राम बिश्नोई उर्फ बादशाह के खिलाफ दिल्ली, पंजाब और राजस्थान में लूटपाट तथा डकैती के कई केस दर्ज हैं। पत्रकारों से बातचीत में एसपी डॉ. अंशु सिंगला ने उक्त जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि सीआईए-दो की टीम ने पांच अप्रैल को गोली लगने से जख्मी हुए आरोपी गुरदीप सिंह उर्फ दीप से एलएनजेपी अस्पताल में पूछताछ की थी। आरोपी ने कबूल किया था कि 30 मार्च को वह अपने साथी फरसा राम, गुरजिंद्र सिंह और दीपक के साथ ब्रेजा कार में पिस्टल से लैस होकर सुपर मार्केट में मनी ट्रांसफर व्यापारी वजीर सिंह के पास लूटपाट के इरादे गए थे। फरसा राम, दीपक और उसने दुकानदार पर गोलियां भी चलाई थी, जिसमें फरसा राम की पिस्टल से एक गोली उसकी कमर में लगी थी। इसके बाद उसके साथी उसे जिला सरकारी अस्पताल में छोड़कर फरार हो गए थे। 

बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने पांच अप्रैल को गुरजिंद्र सिंह को दिल्ली में किराए के मकान से गिरफ्तार करके अदालत से आठ दिन के रिमांड पर लिया है। उसके कब्जे से पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल देसी पिस्टल 32 बोर, एक देसी पिस्टल 30 बोर, सात कारतूस व ब्रेजा कार की जाली नंबर प्लेट बरामद की है। 
... और पढ़ें

कुरुक्षेत्र: 11वीं छात्र की सुआ घोंपकर हत्या, तेज बाइक दौड़ाने का विरोध करने की थी रंजिश

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रंजिश के चलते गांव गामड़ी जाटान में शनिवार की रात कक्षा 11वीं के छात्र की सुआ घोंपकर हत्या कर दी गई। आरोपियों ने बीच-बचाव करने आए अन्य युवक पर भी जानलेवा हमला किया है। मृतक किशोर की शिनाख्त गांव गामड़ी जाटान निवासी 16 वर्षीय अमित पुत्र गुरदेव सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र समेत तीन के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
 
पुलिस को दी गई शिकायत में गांव गामड़ी जाटान वासी गुरदेव सिंह ने बताया कि उनका पड़ोसी साहिल पुत्र सुभाष रोजाना गली में अपनी बाइक को तेजी गति से दौड़ता था। इसी को लेकर 26 फरवरी को अमित की साहिल के साथ कहासुनी हुई थी। साहिल और उसके पिता सुभाष इसी बात को लेकर अमित के साथ रंजिश रखे थे। 

उसका बेटा अमित शनिवार रात करीब नौ बजे गांव दबखेड़ी से घर लौट रहा था। इसी बीच रास्ते में साहिल और नीरज ने अमित पर जानलेवा हमला कर दिया। हमले में अमित की दिल और पेट में सुआ लगा और वह खून लथपथ होकर वहीं गिर गया। इस दौरान वहां से गुजर रहे पड़ोसी विशाल कुमार ने बीच-बचाव किया। इस पर आरोपियों ने उस पर भी जानलेवा हमला कर दिया। दोनों आरोपी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए।
 
सूचना मिलने पर परिजन मौके पर पहुंचे और लहूलुहान हालत में अमित को जिला अस्पताल ले गए। वहां चिकित्सकों ने प्राथमिक जांच के बाद अमित को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।
 
पुलिस ने किशोर के पिता की शिकायत पर आरोपी साहिल, साहिल के पिता सुभाष और नीरज के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया। पुलिस का कहना है कि आरोपियों की तलाश में दबिशें दी जा रही हैं। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 
... और पढ़ें

कुरुक्षेत्र: जानलेवा हमले के 19 दोषियों को पांच-पांच साल की कैद, पंचायती जमीन ठेके पर लेने की थी रंजिश

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में जमीन विवाद को लेकर जानलेवा हमला करने के 19 दोषियों को अदालत ने पांच-पांच साल कैद की सजा सुनाई है। शिकायतकर्ता ने पंचायत से खेती के लिए जमीन ठेके पर ली थी। इसी रंजिश के चलते दोषियों ने शिकायतकर्ता सहित उसके हिस्सेदारों पर लाठी, डंडे व गंडासियों से जानलेवा हमला किया था। अदालत ने प्रत्येक दोषी पर साढ़े नौ हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है। जुर्माना न देने की सूरत में पांच महीने की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। 

जिला उप न्यायवादी राम निवास ने बताया कि छह नवंबर 2015 को बलजीत सिंह वासी गांव कराह साहिब ने थाना पिहोवा पुलिस को दिए अपने बयान में बताया था कि वह खेतीबाड़ी करता है। उसने अपने गांव के बलवान, महिंद्र सिंह, कर्मवीर व मुखत्यार सिंह के साथ मिलकर गांव में पंचायती जमीन खेती करने के लिए छह महीने के ठेके पर ली थी। वह पांच नवंबर को सुबह साढ़े 10 बजे अपने हिस्सेदारों लाल सिंह, अवतार सिंह, सुरजीत सिंह, बलवान सिंह, करनैल सिंह, रघबीर सिंह, सुखविंद्र सिंह व मुखपाल सिंह के साथ खेतों की सिंचाई करने के लिए जा रहा था। 

कर्मवीर के प्लॉट के पास भोला सिंह, कश्मीर सिंह, रणधीर सिंह, जयमल सिंह, प्रेम सिंह, जोरावर सिंह, नैब सिंह, बलबीर सिंह, सतनाम सिंह, मखतूल सिंह, जसवंत सिंह, लखविंद्र कौर, तलविंद्र सिंह, कुलदीप सिंह, निशान सिंह, गुरनाम सिंह, धर्म सिंह, लखविंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, दलजीत सिंह वासी डेरा कुपिया प्लाट (कराह साहिब) ने जमीन ठेके पर लेने की रंजिश में लाठी, डंडे और गंडासी से जानलेवा हमला करके उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया था। शोर सुनकर खेतों में काम कर रहे लोग एकत्रित होने लगे तो आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए थे।

साथियों ने उन्हें पिहोवा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया था। यहां से चिकित्सकों ने उसे, लाल सिंह व अवतार सिंह की प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। यहां से लाल सिंह को पीजीआई चंडीगढ़ का रेफर कर दिया था। शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 148, 323, 324, 341, 325, 307 व 407 के तहत मामला दर्ज कर जांच के दौरान आरोपियों को अलग-अलग तारीख गिरफ्तार किया था। 

मामले की सुनवाई करते हुए अतिरिक्त जिला एवं सेशन न्यायाधीश डॉ. अमित गर्ग की अदालत ने गवाहों व सबूतों के आधार पर आरोपी भोला सिंह, कश्मीर सिंह, रणधीर सिंह, प्रेम सिंह, जोरावर सिंह, नैब सिंह, बलबीर सिंह, सतनाम सिंह, मखतूल सिंह, जसवंत सिंह, लखविंद्र कौर, कुलदीप सिंह, निशान सिंह, गुरनाम सिंह, धर्म सिंह, लखविंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, दलजीत सिंह को दोषी करार देते हुए कैद और जुर्माने की सजा सुनाई है। 
... और पढ़ें
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00