विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

27 नए मामलों के साथ हरियाणा के 15 जिलों तक पहुंचा कोरोना, कुल संख्या हुई 103, 18 हजार लोग निगरानी में

हरियाणा के चरखी दादरी जिले में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 77 हो गई।

6 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

कुरुक्षेत्र

मंगलवार, 7 अप्रैल 2020

एक व्यक्ति की रिपोर्ट नगेटिव होने पर नहीं मिलेगी पूरे परिवार को छूट

कुरुक्षेत्र। डीसी धीरेंद्र खडगटा ने कहा कि विदेश या देश के किसी अन्य राज्य से अपने गृह राज्य या गृह जिले में वापिस आने वाला कोई भी व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हो सकता है और अपने संपर्क में आने वाले अन्य व्यक्तियों को भी संक्रमित कर सकता है। इसलिए इस मामले को गंभीरता से लिया जाना जरुरी है। उन्होंने रविवार को जारी आदेशों में कहा कि जिले के प्रत्येेक गांव के सरपंच, ग्राम सचिव, नंबरदार, चौकीदार व हल्का पटवारी ऐसे व्यक्ति की पहचान करे जो उनके गांव में विदेश या देश के अन्य राज्यों से आया है और इसकी तुरंत रिपोर्ट जिला प्रशासन, संबंधित तहसलीदार, नायब तहसीलदार, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को दे। ये अधिकारी इस संबंध में प्राप्त सूचना की रिपोर्ट तुरंत स्वास्थ्य विभाग व सम्बन्धित पुलिस स्टेशन/चौकी इंर्चाज को देंगे। अगर कोई व्यक्ति, अधिकारी या कर्मचारी इन आदेशों की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ आइपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। ... और पढ़ें

दूसरे राज्यों से आने वाले सूचित करें वरना होगी कार्रवाई

कुरुक्षेत्र। डीसी धीरेंद्र खडगटा ने कहा कि प्रत्येेक गांव के सरपंच, ग्राम सचिव, नंबरदार, चौकीदार व हल्का पटवारी ऐसे व्यक्ति की पहचान करे जो उनके गांव में विदेश या देश के अन्य राज्यों से आया है और इसकी तुरंत रिपोर्ट जिला प्रशासन, संबंधित तहसलीदार, नायब तहसीलदार, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को दे। ये अधिकारी इस संबंध में प्राप्त सूचना की रिपोर्ट तुरंत स्वास्थ्य विभाग व सम्बन्धित पुलिस स्टेशन/चौकी इंर्चाज को देंगे। अगर कोई व्यक्ति, अधिकारी या कर्मचारी इन आदेशों की अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ आइपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बाक्स विदेशी नागरिकों को वापिस भेजने के किए जाएंगे प्रबंध --------------------------------------------------------------- ... और पढ़ें

गीता स्कूल के देश विदेश में बसे पूर्व छात्रों ने वितरित किया 4500किलो राशन

कुरुक्षेत्रl कोरोना के खिलाफ जारी जंग में एसएमबी गीता स्कूल के देश विदेश में बसे पूर्व विद्यार्थी लोगों को जागरूक करने के साथ अब तक 4500 किलोग्राम राशन जरूरतमंद लोगों को वितरित करने में अपनी भूमिका निभा चुके हैं। वही 23 मार्च 2020 से 5 अप्रैल तक प्रतिदिन करीब एक हजार से ज्यादा लोगों को सुबह, दोपहर और रात को पैकेट बंद तैयार किया गया भोजन वितरित किया जा रहा है। रविवार को गीता स्कूल के भोजनालय में तैयार किए गए भोजन का प्रसाद श्याम खाटू जी को लगाया गया जिसके पश्चात लोगों को प्रसाद वितरण किया गया। इस मौके राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाह डॉ ऋषि पाल मथाना ने कहा कि याचक बनाकर नहीं स्वाभिमान जगाकर सेवा करें. मुश्किल की घड़ी में अपना योगदान कैसे दें, यह तय करना होगा। गीता रसोई में रविवार को केडीबी के मानद सचिव मदन छाबड़ा,पूर्व छात्र डॉ पंकज शर्मा, राकेश मेहता ,अशोक रोशा, कुलदीप चोपड़ा, शमशेर ,नवीन भारद्वाज, अजय गोयल,प्रवीण गुप्ता उपस्थित रहे। ... और पढ़ें

30 जमातियों के कोरोना सैंपल नेगेटिव, प्रशासन ने भेजा घर

बाबैन के राधा स्वामी सत्संग भवन में बने अस्थायी शेल्टर होम में रखे गए जिले के कई गांवों के सभी 30 जमातियों के कोरोना वायरस के सैंपल निगेटिव आने पर प्रशासन ने उन्हें सरकारी वाहन से उनके घरों में पहुंचा दिया है। सभी 30 जमातियों के कोरोना वायरस के सैंपल ठीक पाए जाने से जहां प्रशासन ने राहत की सांस ली है।
ज्ञात रहे कि कोरोना वायरस प्रकोप के चलते देश में कई जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिससे आज तक देश व प्रदेश में हालात भयावह बने हुए हैं। कुरुक्षेत्र से भी कुछ मुस्लिम समुदाय के लोग गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित तबलीग-ए-जमातों में शरीक होकर 20 मार्च के आसपास अपने घरों को लौटे थे। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर 30 जमाती मुस्लिमों को पिपली रोड स्थित गांव बिन्ट के राधा स्वामी सत्संग भवन में क्वारंटीन कर दिया था। सभी 30 जमातियों के कोरोना वायरस के सैंपल लेकर उन्हें टैस्ट करवाने के लिए लैब में भेजा था जो सभी सैंपल ठीक यानि निगेटिव पाए गए हैं। प्रशासन ने आज सभी जमातियों को ठीक व स्वस्थ होने के चलते सकुशल उन्हें वापस उनके घरों में पहुंचा दिया है। जमातियों ने कहा कि उन्हें सत्संग भवन में रहते हुए 6 दिनों में किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या नहीं आने दी गई है। उन्होंने कहा कि उन्हें राधा स्वामी भवन में सभी सेवादारों, अधिकाधियों व अन्य लोगों का पूरा प्यार व सहयोग मिला है जिसके लिए वे सेवादारों के सदैव आभारी रहेंगे। इस अवसर पर बीडीपीओ बाबैन साहब सिंह, बीईओ रणबीर सिंह रामुपरा, थाना प्रभारी रमेश चन्द्र व राधा स्वामी सत्संग भवन के सचिव सुरेश कुमार सैनी, सेवादार रघबीर सिंह, संजीव कुमार बीडकालवा, कृष्ण वर्मा, राजकुमार गुप्ता, ओमप्रकाश शर्मा, प्रवीन कुमार आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

तीन ग्राम तीस मिलीग्राम के साथ दो युवक पकड़े

गांव स्याणा सैदां बस अड्डे के नजदीक ग्रामीणों ने ठिकरी पहरे के दौरान दो युवकों को नशीला पदार्थ (चिट्टा) के साथ काबू कर पुलिस के हवाले किया। इस मामले में जांच अधिकारी महेंद्र से बातचीत की तो वे टाल मटोल करते नजर आए।
केहर सिंह नंबदार ने बताया कि लॉकडाउन के चलते गांव स्याणा सैदां बस अड्डे पर ग्रामीणों द्वारा पहरा लगाया हुआ है। इसी दौरान ग्रामीणों को दो युवक आते दिखाई दिए। ग्रामीणों ने दोनों युवकों को काबू करके उनसे पूछताछ की। पूछताछ में युवकों की पहचान साहिल व कमल निवासी गांव स्योंसर के रूप में हुई। शक होने पर ग्रामीणों ने उनकी तलाशी ली तो उनकी जेब से नशीला पदार्थ (चिट्टा) बरामद हुआ। ग्रामीणों ने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी और दोनों युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया। थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव स्याणा सैदां के ग्रामीणों ने दो युवकों को चिट्टे के साथ दो युवकों को काबू किया है। पुलिस ने मौके से दोनों युवकों को काबू करके उनके कब्जे से तीन ग्राम तीस मिलीग्राम चिट्टा बरामद किया।
... और पढ़ें

बिना मास्क लगाए राशन लेने पहुंचा युवक, डिपो होल्डर ने टोका तो की हाथापाई

कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए सरकार द्वारा उचित दूरी बनाते हुए अपने मुंह को मास्क से ढकने और हाथों को बार-बार सेनेटाइन करने की हिदायत दी गई है। इन्हीं हिदायतों को ध्यान में रख सभी कार्य किए जा रहे हैं। डिपो पर राशन लेने पहुंचने वालों को भी उचित दूरी में खड़ा कर राशन वितरित किया जा रहा है, लेकिन सोमवार को गांव दयालपुर में राशन लेने पहुंचे कुछ युवकों को जब डिपो होल्डर ने उन्हें अपना मुंह ढकने के लिए कहा तो युवक बिफर गए और डिपो पर राशन बांट रहे एक दिव्यांग से मारपीट की। मारपीट होते देख ग्रामीण बीचबचाव के लिए आगे तो युवकों ने दिव्यांग को छोड़ा। वहीं डिपो होल्डर ने युवकों की शिकायत पुलिस को दी।
डीपो होल्डर सोमदत्त पांचाल ने बताया कि वह सोमवार करीब 11 बजे डीपो पर सरकार के नियमानुसार कार्ड धारकों को राशन वितरित कर रहा था और सभी कार्ड धारकों को उचित दूरी में खड़ा कर राशन वितरित किया जा रहा था। उसने डिपो पर गांव के ही एक युवक को रखा हुआ जो राशन वितरण में उसकी सहायता करता है। गांव दयालपुर के डेरा बाजीगर से कुछ युवक राशन लेने के लिए डिपो पर आए। युवकों ने अपने मुंह को नहीं ढक रखा था तो राशन बांट रहे युवक ने उन्हें मुंह पर रुमाल रखने के लिए कहा, इस पर युवक बिफर गए और हाथापाई शुरू कर दी। साथ में बैठे डिपो होल्डर ने युवकों को रोका तो वे राशन लेकर चले गए। इस दौरान डिपो को बंद कर दिया गया, जिसे पुलिस के आने के बाद खोला गया।
सोमदत्त ने कहा कि वे सरकार के आदेशों की पालना करने हुए नियमानुसार राशन वितरित कर रहे हैं। इन दिनों डिपो पर कार्ड धारकों की भीड रहती है। जिसके चलते अकेले डिपो होल्डर पर वर्क लोड ज्यादा बढ़ रहा है। इन दिनों प्रशासन द्वारा डिपो पर एक-एक कर्मचारी और लगाना चाहिए ताकि सभी पात्रों को राशन लेने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक नरेंद्र सहरावत ने कहा कि राज्य सरकार के दिशा-निर्देशानुसार बीपीएल, एएवाई और ओपीएच कार्ड धारकों को अप्रैल माह का नि:शुल्क राशन उपलब्ध करया जा रहा है। जिला में प्रथम चरण में बीपीएल पात्र कार्ड धारकों को 5 किलोग्राम गेहूं प्रति सदस्य, 2 लीटर सरसों तेल प्रति कार्ड, 1 किलो चीनी प्रति कार्ड दी जाएगी। एएवाई पात्र कार्ड धारकों को 35 किलोग्राम गेहूं प्रति कार्ड, 2 लीटर सरसों का तेल प्रति कार्ड व 1 किलोग्राम चीनी प्रति कार्ड दी जाएगी। इसके अलावा प्रथम चरण में ओपीएच कार्ड धारकों को 5 किलोग्राम गेहूं प्रति सदस्य की दर से होम डिलीवरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में भी बीपीएल, एएवाई व ओपीएच कार्ड धारकों को केवल 5 किलोग्राम गेंहू प्रति सदस्य व 1 किलोग्राम दाल मूंग छिलका प्राप्त होने पर होम डिलीवरी के माध्यम से नि:शुल्क वितरित करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि विभाग की तरफ से ग्रामीण क्षेत्र में सरपंचों व शहरी क्षेत्र में नगर पार्षदों से अपील की जा रही है कि संबंधित एरिया के डिपू धारक द्वारा जो राशन वितरित किया जा रहा है, उसको होम डिलीवरी के माध्यम से वितरित करवाने में सहयोग करें।
डीएफएससी ने किया सेक्टर 13 में करियाना स्टोर का चालान
जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक नरेंद्र सहरावत ने कहा कि अब तक लॉकडाउन के तहत 18 दुकानों की चेकिंग की गई है। सोमवार को सेक्टर 13 में चेकिंग के दौरान एक करियाना स्टोर को निर्धारित दरों से अधिक दरों पर आवश्यक वस्तुएं बेचते हुए पाया गया। जिसके दौरान नापतोल निरीक्षक द्वारा करियाना स्टोर का चालान किया गया है। इसके अलावा कुरुक्षेत्र जिलें में 26 मेडिकल स्टोरों की भी जांच की गई है।
... और पढ़ें

चोरों के घर से एटीएम सहित तीन लाख 80 हजार की नकदी बरामद

पिछले दिनों लाडवा रोड पिपली से उखाड़ा गए एटीएम को पुलिस ने कैश सहित चोरों की निशानदेही पर उनके घर से बरामद कर लिया है। आरोपियों को न्यायालय में पेश करके जेल भेज दिया गया है। एसपी आस्था मोदी ने बताया कि 24 मार्च को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच मैनेजर धर्मेंद्र कुमार ने पुलिस में दर्ज शिकायत में कहा उनको सूचना मिली कि लाडवा रोड स्थित बैंक एटीएम को रात के समय कोई अज्ञात चोर उखाड़कर ले गए जिसमें चार लाख, 42 हजार 500 रुपये थे। पुलिस ने जांच के दौरान गुप्त सूचना पर रिंकू उर्फ रिंटू निवासी चंद्राव बुर्ज हाल निवासी शांति कॉलोनी हनुमान गेट जगाधरी, जसविंद्र उर्फ संटी निवासी चंद्राव बुर्ज, रोहित कुमार उर्फ हैप्पी निवासी गांव मखाली (करनाल) व प्रदीप कुमार उर्फ नरेंद्र निवासी डेरा लखमडी (कुरुक्षेत्र) को गिरफ्तार कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था। पूछताछ में पुलिस ने एटीएम सहित तीन लाख 80 हजार रुपये का कैश आरोपियों की निशानदेही पर उनके घर से जसविंद्र उर्फ संटी के घर से 78 हजार, रोहित के घर से 77 हजार, प्रदीप केघर से 75 हजार तथा रिंकू के घर से डेढ़ लाख बरामद किये हैं। ... और पढ़ें

27 नए मामलों के साथ हरियाणा के 15 जिलों तक पहुंचा कोरोना, कुल संख्या हुई 103, 18 हजार लोग निगरानी में

हरियाणा में कोरोना वायरस की पहुंच कुल 22 में से 15 जिलों तक हो गई है। तब्लीगी जमात के कनेक्शन के बाद कोरोना वायरस के मामलों में भी एकाएक तेजी आई है। प्रदेश में अब कोरोनाग्रस्त मरीजों के मामले 103 पहुंच गए हैं। सरकार ने अपनी टेस्टिंग क्षमता को भी और बढ़ाने का फैसला किया है। इसके लिए कुछ प्राइवेट लैब को भी अधिकृत किया जा रहा है।

सोमवार को पलवल, फरीदाबाद, करनाल चरखी दादरी और नूंह में 27 नए मामले सामने आए हैं। इन कुल कोरोनाग्रस्त मामलों में से 15 मरीज ठीक भी हो गए हैं। उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। इन नए मामलों में 7 मामले फरीदाबाद, 1 चरखी दादरी, 9 पलवल, 6 नूंह और 4 करनाल में सामने आए हैं। 

इसके अलावा प्रदेश में इस वक्त 18214 लोगों को स्वास्थ्य महकमे ने मेडिकल सर्विलांस के दायरे में रखा हुआ है। 812 लोग ऐसे हैं जो अभी तक कुल 103 कोरोनाग्रस्त मरीजों के सीधे संपर्क में आ चुके हैं। इन मरीजों को लेकर ज्यादा टेंशन है, सभी के सैंपल लिए गए हैं। सरकार द्वारा लिए गए 2194 सैंपल में से 1639 की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई हैं। जबकि 459 सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। 548 संदिग्ध मरीज अस्पताल में भर्ती है जिनका इलाज अभी चल रहा है।
... और पढ़ें

महिला ने पत्थर से किया पुलिस पर हमला

कुरुक्षेत्र-शाहाबाद। लॉकडाउन के दौरान देवी मंदिर रोड पर चालान काट रहे पुलिस कर्मचारियों पर एक महिला द्वारा पत्थर से हमला करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने महिला के खिलाफ एफआइआर दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। सिटी चौकी इंचार्ज सुनील वत्स ने बताया कि वह अपनी टीम के साथ विश्वास बाल आश्रम रोड पर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के चालान काटे रहे थे। इसी दौरान एक व्यक्ति बाइक पर एक महिला के साथ पहुंचा जिसे पुलिस ने रोककर पूछताछ करनी शुरू कर दी। पुलिस द्वारा कार्रवाई की बात सुनकर महिला ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया। जब महिला पुलिस कर्मचारी ने महिला को रोका तो महिला ने पत्थर उठाकर पुलिसकर्मियों को मारने का प्रयास किया। ... और पढ़ें

पूर्व मंत्री अरोड़ा ने भेंट की 400 बैडशीट व 300 तौलिये

कुरुक्षेत्र। पूर्व मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक अरोड़ा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जरूरतमंद लोगों के लिए प्रशासन को सहायता सामग्री भेंट की गई। उन्होंने राधा स्वामी सत्संग भवन में पहुंचकर जरूरमंदों के लिए 400 बैडशीट और 300 तोलिए भेंट किए। अशोक अरोड़ा ने कहा कि प्रशासन जहां भी कांग्रेस पार्टी की ड्यूटी लगाएगा, पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर जरूरतमंदों की मदद करने में अपना हर संभव सहयोग देगा। अरोड़ा ने बताया कि उमरी रोड स्थित डेरा राधा स्वामी सत्संग ब्यास में प्रशासनिक अधिकारियों को विभिन्न शेल्टर होम में रह रहे साधु-संतों के बेहतर रख-रखाव हेतु 400 बेडशीट और 300 तोलिये भेंट किए गए हैं। बीते दिन भी उन्होंने अपनी ओर से 1 लाख रूपये और पंजाबी धर्मशाला की ओर से 1 लाख रूपये की राशि का चैक उपायुक्त को सौंपा था। वहीं कांग्रेस पार्टी के कार्यकतार्ओ द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता की सोच है कि कुरुक्षेत्र का कोई भी नागरिक भूखा ना रहे। इसी सोच के चलते पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता दिन रात जरूरतमंदों की मदद के लिए तत्पर है। इस अवसर पर उनके साथ कांग्रेस नेता सुभाष पाली, नगर पार्षद कृष्ण गुप्ता, घराडसी के पूर्व सरपंच जसमेर सिंह, सतबीर शर्मा, राजबीर सिंह, सतीश टामक, मनोज अमीन, दीपक फौजी, डेरा राधा स्वामी सत्संग ब्यास में मौजूद कार्यकर्ता एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे। ... और पढ़ें

कुरुक्षेत्र में अब तक 842 लोग क्वारंटीन

कुरुक्षेत्र। अब तक धर्मनगरी कोरोना वायरस नेगिटीव है। हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से तीन लोगों के सैंपल कोरोना वायरस की जांच के लिए भेजे गए है जिनकी रिपोर्ट अभी बकाया है। जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने कहा कि तीन अप्रैल को दो संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल कोरोना वायरस की जांच के लिए भेजे गए थे। इन दोनो व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट भी नेगिटीव आई है। इस तरह कुरुक्षेत्र जिले में अभी तक कोई भी कोरोना वायरस का पॉजिटीव केस नहीं है।\t सिविल सर्जन ने सोमवार को जारी हैल्थ बुलिटीन में कहा कि इस सोमावार को तीन और संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल कोरोना वायरस की जांच के लिए भेजे गए है। जिले में अब तक 48 संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल लिए गए है जिनमें 45 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगिटीव आई है तथा तीन सैंपलों की रिपोर्ट बकाया है। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र जिले में दिसंबर माह से अब तक कुल 2336 विदेश से आने वाले लोगों को निगरानी में रखा जा रहा है। इनमें 1494 लोग 28 दिन का समय चक्र पूरा कर रहे है और 842 को घरों में क्वारंटाइम किया गया है। एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती किया गया है। ... और पढ़ें

एक व्यक्ति की रिपोर्ट नेगटिव होने पर पूरे समूह को नहीं मिलेगी क्वारंटाइन से छूट: धीरेंद्र

डीसी धीरेंद्र खडगटा ने कहा कि भारत सरकार के निर्देशानुसार प्रशासन करनाल द्वारा 15 फरवरी के बाद विदेशों से आए या विदेशी यात्रा कर लौटे लोगों को सरकारी सुविधाएं प्रदान करते हुए क्वारंटाइन किया जा रहा है। क्वारंटाइन से छूट में भी भारत सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन किया जा रहा है। ऐसे लोगों को स्वास्थ्य प्रोटोकोल के मानकों के अनुसार कोविड-19 की रिर्पोट नेगिटिव होने पर ही क्वारंटाइन फैसिलिटी से छोड़ा जा सकता है।
उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति की रिपोर्ट निगेटिव होने पर उससे संबंधित समूह को क्वारंटाइन से छूट नहीं दी जा सकती। क्वारंटाइन से जाने के बाद अपने घर व अपने संबंधियों तथा रिश्तेदारों के पास जाने के लिए यातायात का प्रबंध संबंधित को स्वयं करना होगा। इसके लिए यात्रा से संबंधित पास प्रशासन द्वारा जारी किया जाएगा। यह यात्रा से संबंधित रूट पर ही निर्धारित अवधि के लिए मान्य होगा। इसके अतिरिक्त क्वारंटाइन से घर वापस जाने वाले संदिग्धों को घर में 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहना होगा। क्वारंटाइन से छोडे जाने वाले लोगों की सूचना राज्य सरकार के साथ आगामी कार्रवाई के लिए सांझा की जाएगी।
सब्जियों मंडियों से लोग अब सीधा नहीं खरीद सकेंगे सब्जियां व फल
डीसी धीरेंद्र खडगटा ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रशासन ने अब आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के लिए कुछ समय निर्धारित किया है। अब इस निर्धारित समय के अनुसार ही दुकानें खुलेंगी। यह आदेश लॉकडाउन के दौरान 14 अप्रैल तक लागू होंगे। जारी आदेशों में कहा है कि घर-घर जाकर दूध व न्यूज पेपर की सप्लाई सुबह सात बजे तक ही की जा सकेगी, हालांकि होम डिलीवरी आवश्यक वस्तुओं के लिए जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि अब कोई भी व्यक्ति सीधा सब्जी मंडी से सब्जी और फल नहीं खरीद सकेगा। इसके लिए प्रशासन ने व्यवस्था बनाते हुए आदेश दिए है कि सामान्य पब्लिक के लिए फल और सब्जियों के लिए दुकानें सुबह 10 बजे से लेकर सांय 4 बजे तक खुली रहेंगी। मेडिकल की दुकानें रविवार को भी सुबह 10 बजे से सायं 4 बजे तक खुली रहेगी। अस्पतालों और नर्सिंग होम के परिसरों में दवाई विक्रेताओं की दुकानें 24 घंटे खुली रहेंगी। दूध वाली डेयरी में कार्य शाम के समय में होगा लेकिन दूध बेचने का सामान्य पब्लिक के लिए कार्य सुबह 10 बजे से लेकर सांय 4 बजे तक ही किया जा सकेगा। इन आदेशों की अवहेलना करने वाले के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
... और पढ़ें

मारपीट कर पैसे छीनने व जान से मारने की धमकी देने के आरोप में नौ नामजद

मारपीट कर पैसे छीनने व जान से मारने की धमकी देने के आरोप में पुलिस ने नौ लोगों को नामजद करते हुए उनके कई अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। पुलिस ने शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरूकर दी है।
पुलिस को दी शिकायत में गांव यारा निवासी मेवा सिंह ने कहा कि वह पंचकूला में नौकरी और गांव ढंगाली में ठेके पर जमीन लेकर खेती करता है। शिकायतकर्ता के अनुसार संदीप कुमार निवासी ढंगाली उसके पास खेतों में कार्य करता था और उससे 20 हजार रुपये एडवांस लिए थे। उसकी फसल काटने के बाद संदीप के पास उसके 4700 रुपये बकाया थे जिसे मांगने पर वह उसे बार-बार टरका देता था। दो अप्रैल की सुबह वह अपने बेटे अजय व नौकर महिंद्र के साथ ट्रैक्टर-ट्राली पर गन्ने की बिजाई करने के लिए खेतों की ओर जा रहा था। उसके पास मजदूरों को देने के लिए 70 हजार रुपये कैश तथा उसकी अंगुली में सोने की अंगूठी व चेन थी। खेतों के पास पहुंचने पर उन्हें संदीप मिला और उन्होंने उससे अपने बकाया पैसे की मांग की। इस पर संदीप ने कहा कि वह अपने घर से लेकर आता है। कुछ समय बाद संदीप, सोनू, मुकेश, सुखदेव, मनजीत, मांगा राम, मनोज कुमार, मुकेश, रितिक अपने साथ गांव के 30-40 लोगों को लेकर आया और उन पर लाठी, डंडे, बिंडों से हमला कर जख्मी कर दिया। वे उसको बंधक बनाकर गाली गलौच व मारपीट करते हुए गांव की तरफ ले गए और वीडियो बनाते रहे। इसी बीच कुछ अन्य लोगों ने भी उनकी पिटाई की। सूचना पाकर उनके गांव के लोग उनके पास पहुंचे और बीच बचाव किया। शिकायत में कहा गया कि उपरोक्त सभी आरोपियों ने 70 हजार रुपये नकद, सोने की अंगूठी व चेन निकाल लिए और जाते समय जान से मारने की धमकी दी। आसपास के लोगों ने उनको घायल अवस्था में शाहाबाद के सरकारी अस्पताल भर्ती कराया जहां से उसे एलएनजेपी कुरुक्षेत्र रेफर कर दिया।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us