विज्ञापन
विज्ञापन
मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020
Astrology Services

मौनी अमावस्या पर गया में कराएं तर्पण, हर तरह के ऋण से मिलेगी मुक्ति : 24 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

कैथल

शनिवार, 18 जनवरी 2020

कार्यालय में घुसकर वार्ड छह के पार्षद पर हमला, जान से मारने की दी धमकी

कैथल। नगर परिषद कैथल के वार्ड नंबर छह के पार्षद कुलदीप सैनी पर उसके कार्यालय में घुसकर कुछ लोगों ने डंडो से हमला कर दिया। शोर मचाने पर लोगों के पहुंचने से आरोपी मौके से फरार हो गए। पार्षद ने सिटी थाना पुलिस को शिकायत दे गांव सजूमा के तीन व्यक्तियों और पांच-छह अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।
पार्षद कुलदीप सैनी ने बताया कि अंबाला रोड पर पंजाब नेशनल बैंक के पास उसका कार्यालय है। शुक्रवार को दोपहर के करीब दो बजे गांव सजूमा निवासी सतपाल, रोहताश व अनिल अन्य आरोपियों के साथ उसके कार्यालय में घुस गए और उसके साथ मारपीट की। उसे पीटने के बाद आरोपी जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से फरार हो गए। शिकायतकर्ता ने बताया कि इससे पहले आरोपियों ने उसके छोटे भाई से भी मारपीट की थी, जिसे लेकर वह कमेटी चौक से अपने कार्यालय में गया था।
सजूमा में पार्षद की पांच कनाल जमीन
पार्षद ने बताया कि गांव सजूमा में उसकी पांच कनाल जमीन है। यह जमीन उनकी मां और पत्नी के नाम है। आरोपी उस जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। पहले भी इस बात को लेकर उनके बीच कहासुनी हुई है। इस बारे में उसने सीएम विंडो पर भी शिकायत दी है। आज भी उन्होंने उस पर हमला कर दिया।
केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस
सिटी थाना एसएचओ प्रदीप कुमार ने बताया कि पार्षद के साथ कार्यालय में घुसकर कुछ लोगों ने मारपीट की है। 100 नंबर पर फोन आने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई थी। शिकायत के अनुसार आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
हाईकोर्ट में याचिका दायर करके करवाई थी परिषद की बैठक
पार्षद कुलदीप सैनी ने पिछले माह हुई नगर परिषद की आम बैठक के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। इस याचिका के बाद डीसी के निर्देश पर सीटीएम ने बैठक ली थी। जिसकी प्रोसिडिंग को डीसी ने वीरवार को ही रद्द घोषित किया है।
... और पढ़ें

दादूपुर-नलवी पर हरियाणा मंत्रिमंडल का फैसला किसानों से विश्वासघात करने वाला तुगलकी फरमान-सुरजेवाला

कैथल। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और कांग्रेस कार्य समिति के स्थायी आमंत्रित सदस्य रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि दादूपुर-नलवी नहर परियोजना के लिए अधिग्रहित की गई भूमि की अधिसूचना रद्द करने और जमीन किसानों को लौटाने के लिए मुआवजा राशि ब्याज समेत लौटाने की शर्त थोपने वाला फैसला गैर कानूनी है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों के बाद प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर भाजपा मंत्रिमंडल के इस गलत और किसान विरोधी फैसले को बदलते हुए किसानों से न्याय किया जाएगा। यहां जारी विज्ञप्ति मेें सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा सरकार पिछले पांच सालों से लगातार किसानों से भद्दा मजाक और अपमान कर रही है। भाजपा राज में हरियाणा गुंडाराज व संगठित अपराध का गढ़ बन गया है, जहां हर रोज तीन हत्याएं, पांच दुष्कर्म और दस से अधिक अपहरण की घटनाएं हो रही हैं।
फरीदाबाद में हरियाणा कांग्रेस के प्रवक्ता व नेता विकास चौधरी की दिनदिहाड़े हत्या की कड़ी निंदा करते हुए सुरजेवाला ने कहा की प्रदेश में कानून व्यवस्था तार-तार हो चुकी है, गुंडे-बदमाशों व अराजक तत्वों का बोल बाला है और इस माहौल के लिए सिर्फ सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने विकास चौधरी पर हमले की निष्पक्ष जांच व दोषियों को सख्त कानूनी सजा की मांग करते हुए कांग्रेस पार्टी व अपनी ओर से पीड़ित परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं।
... और पढ़ें

दहेज प्रताड़ना के आरोपी पति ने काठमांडू जाकर की दूसरी शादी

कैथल। दहेज प्रताड़ना के आरोपियों व बिना तलाक दूसरी शादी करने वाले पति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर एक विवाहिता द्वारा सीएम को शिकायत दिए जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। पीड़िता के भाई ने बताया कि उसकी बहन ने सीएम के नाम शिकायत भेजी थी। उसकी शादी छह जुलाई 2014 को जींद निवासी पवन कुमार के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही ससुराल पक्ष से उसके पति पवन, ससुर राजकुमार, देवर पंकज व सास और ननंद उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। उसकी दो बेटियां भी हैं। करीब डेढ़ वर्ष पहले आरोपी उसे व उसकी बेटियों को छोडक़र काठमांडू (नेपाल) चले गए। महिला ने बताया कि जब उसके मायके वालों ने उन लोगों से संपर्क किया तो वे बच्चों का खर्च देने या फिर उसे तलाक देने से भी मना कर गए। विवाहिता ने बताया कि उसके पति ने नेपाल जाकर दूसरी शादी कर ली है। महिला ने बताया कि इस संबंध में उसने 18 नवंबर 2018 को अनाज मंडी चौकी में शिकायत दी थी, लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। काठमांडू में भी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज है, लेकिन पुलिस कुछ नहीं कर रही। महिला ने मांग की कि मामले की किसी सक्षम अधिकारी से निष्पक्ष जांच करवाई जाए।
एसएचओ सिटी प्रदीप कुमार का कहना है कि इस मामले की जांच चल रही है। इस मामले में दो-तीन बार पुलिस नेपाल जा चुकी है। आरोपी वहां नहीं मिला। इस मामले की जांच चल रही है। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

कैथलः बाइक सवार युवकों को रोडवेज बस ने कुचला, एक की मौत और दूसरा पीजीआई रेफर

हरियाणा के कैथल में बाइक सवार दो युवकों को रोडवेज की बस ने कुचल दिया। हादसे में एक नौजवान की मौत हो गई है। वहीं दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है और उसे पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया है। दोनों युवक कारीगर थे।

मिली जानकारी के अनुसार, रसाना गांव के पास बाइक सवार युवकों की कार से टक्कर हुई। टक्कर लगते ही बाइक असंतुलित होकर गिर गई और फिर सामने से आर ही रोडवेज बस ने उन्हें कुचल दिया। बस करनाल डिपो की थी, जो कैथल जा रही थी।

मृतक की पहचान करनाल के निसिंग कस्बे के गांव बस्थली के रहने वाला रामनिवास (54) के रूप में हुई। वहीं घायल सुल्तान (28) भी निसिंग की ही रहने वाला था। टक्कर के बाद से बस ड्राइवर मौके से फरार हो गया। बस को पूंडरी थाना पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने रामनिवास के बेटे दीपक की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया।
... और पढ़ें
सड़क हादसा सड़क हादसा

हत्या कर शव पर पराली डालकर जलाया, कुत्ते जब खींचकर बाहर लाए तो खुला राज

गांव मानस और मागो माजरी के बीच खेत के नजदीक पड़ी पराली में एक व्यक्ति की हत्या कर शव को जलाने का प्रयास किया गया। लेकिन पराली की आग जल्दी बुझ जाने के कारण शव अधजला रह गया। जब उस अधजले शव को कुत्ते खींचकर पराली से बाहर निकाल लाए तो राहगीरों ने देख इसकी सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस की छानबीन में अभी तक न तो मृतक की शिनाख्त हो पाई है और न ही हत्यारों के बारे में कोई जानकारी मिली है। मामले में पुलिस ने गांव मानस के सरपंच प्रतिनिधि दलबीर सिंह की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है

गांव मानस की भाल पट्टी निवासी दलबीर सिंह ने सदर थाना में दी शिकायत में बताया कि 26 नवंबर को सुबह करीब साढ़े नौ बजे वह किसी निजी काम से गांव मानस से कैथल जा रहा था। जब वह सनराइज स्कूल मागो माजरी के पास पहुंचा तो सड़क के पास कुछ व्यक्ति खड़े दिखाई दिए।

वहा जाकर देखा तो एक अज्ञात व्यक्ति का अस्थि पिंजर पड़ा हुआ था। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसे अज्ञात व्यक्तियों ने मारकर उसके ऊपर पराली डालकर जला दिया है। आरोपियों ने शव को खुर्द बुर्द करने के लिए जलाया है। सरपंच प्रतिनिधि ने आरोपियों की तलाश करके उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की पुलिस से मांग की।

राख के पास मिली चप्पल और जली हुई शर्ट का टुकड़ा: पुलिस को मौके पर जांच के दौरान राख के ढेर के पास चप्पल और एक शर्ट का जला हुआ टुकड़ा बरामद हुआ है। पुलिस सोशल मीडिया के माध्यम से भी शव की शिनाख्त करने के प्रयास कर रही है।

सदर थाना एसएचओ ललित मोहन ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भेजा गया है। अभी तक मरने वाले व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है। हत्या के आरोपियों के बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं है।

पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात व्यक्ति की हत्या के आरोप में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि आस-पास के थानों में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हैं, उनमें से तो यह व्यक्ति नहीं था।
... और पढ़ें

तीन साल से लापता मुजफ्फनगर के युवक का शव हरियाणा में मिला, जेब में मिले कागजात

गांव प्यौदा के खेतों में मुजफ्फरनगर के एक व्यक्ति का शव मिलने की सूचना मिली है। उक्त व्यक्ति की हत्या सीमेंट के पाइप से वार कर होने की आशंका है। पुलिस ने किसान की सूचना पर शव बरामद कर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या के आरोप में केस दर्ज कर लिया है।

मृतक उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का रहने वाला था और तीन साल से घर से लापता था। परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई हुई थी। एसएचओ का कहना है कि पुलिस शीघ्र ही हत्यारे को काबू कर लेगी। 

घटनाक्रम के अनुसार गांव प्यौदा निवासी मनफूल सिंह ने पुलिस को सूचित किया कि वह करीब साढ़े सात बजे अपने खेत में दिवाली को दीया जलाने गया था। जहां उसके खेत के कोठे का दरवाजा खुला मिला। बाद में उसने देखा तो उस कोठे के पीछे एक अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ था। उसके सिर के ऊपर सीमेंट के पाइप का टुकड़ा पड़ा हुआ था। 

देखने से प्रतीत हो रहा था कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने सीमेंट के पाइप को उसके सिर मे मारकर हत्या की है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक की जेब से मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान यूपी के मुजफ्फरनगर के गांव बहेड़ी निवासी जितेंद्र कुमार पुत्र प्रकाश के रुप में हुई। पुलिस ने इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया। 

जहां से परिजनों को सूचित कर शव उन्हें सौंप दिया। एसएचओ तितरम मुकेश ने बताया कि पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस की जांच में पता चला है कि मृतक के साथ एक और व्यक्ति था। जिसकी पहचान की जा रही है।

मृतक जितेंद्र तीन साल से घर से लापता था और परिजनों ने मुजफ्फरनगर में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी लिखवाई हुई है। पुलिस पता लगा रही है कि वह कैथल में कहां से आया था और कहां रहता था। शीघ्र ही हत्यारे को पुलिस गिरफ्तार कर लेगी।
... और पढ़ें

तीन साल की बच्ची के साथ बर्बरता, क्षत-विक्षत मिला शव, दोनों हाथ व टांगे नहीं, आंखे भी निकाली

 एक ईंट भट्ठे के पास लापता तीन साल की मासूम बच्ची का क्षत-विक्षत शव भट्ठे पर ही खाली पड़ी जगह में मिला। बच्ची के दोनों हाथ व टांगें नहीं हैं। शव को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने के लिए पुलिस ने रोहतक पीजीआई भेजा है।

शव मिलते ही पुलिस में भी हड़कंप मच गया और पुलिस की टीमों ने भट्ठे पर जाकर सुराग तलाशे। इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस को शक है कि तंत्र विद्या करने वालों ने बच्ची की हत्या की होगी।

बदायूं (यूपी) निवासी मजदूर परिवार यहां भट्ठे पर काम करने आया था। उनके परिवार की बच्ची तीन दिन से गायब है। उसे परिजन तलाश रहे थे लेकिन नहीं मिली। बच्ची की मां और दादी ने बताया कि वे प्रवासी मजदूर हैं। जो हर बार ईंटों के सीजन में भट्ठे पर काम करने के लिए जिला बदायूं उत्तर प्रदेश से यहां आते हैं। इस बार भी वे छह अक्टूबर को एक भट्ठे पर आए थे।

सात अक्टूबर को उन्होंने वहां से आने के बाद भट्ठे पर विश्राम किया। आठ अक्टूबर को सुबह 11 से साढ़े 11 बजे के बीच उनकी तीन वर्षीय बच्ची खेलते हुए भट्ठे के बाहर सडक़ के पास चली गई। वहां के मजदूरों ने उसे अंतिम बार वहीं खेलते देखा। जब काफी देर बाद वह वापस नहीं लौटी तो पहले उन्होंने इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी।
... और पढ़ें

महिला का अपहरण कर प्रिंसिपल ने होटल में किया दुष्कर्म, इस हाल में रोहतक में मिली

सांकेतिक तस्वीर
कैथल जिले में एक प्राइवेट स्कूल के प्रिंसिपल ने  25 वर्षीय महिला का अपहरण करके दुष्कर्म किया और बस अड्डा नरवाना पर छोड़ दिया। जहां से तीन व्यक्तियों और एक अन्य महिला ने उसका अपहरण करके आभूषण चोरी कर लिए। बाद में उसे रोहतक छोड़ गए। वहां महिला पुलिस ने उसे बेहोशी की हालत में मिलने पर परिजनों को बुला लिया। 

दस दिन बाद शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी प्रिंसिपल सहित चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। चीका थाने के एक गांव की करीब 25 वर्षीय महिला ने पुलिस में दी शिकायत में कहा कि 25 सितंबर को उसके मायके के एक व्यक्ति ने उसका गांव में ही मंदिर के निकट से एक गाड़ी में अपहरण कर लिया। 

इसके बाद वह उसे एक होटल में ले गया। जहां उसके साथ दुष्कर्म किया गया। इसके बाद वह उसे नरवाना बस अड्डे पर छोड़कर फरार हो गया। जब वह नरवाना बस अड्डे पर खड़ी थी तो वहां एक महिला व तीन अन्य व्यक्ति कार में आए। उन्होंने उसे रुमाल से कुछ सुंघा दिया और उसका अपहरण करके रोहतक ले गए।

जहां बेहोशी की हालत में वह महिला पुलिस को मिली। चारों आरोपी उसके आभूषण चोरी करके ले गए। इसके बाद परिजनों को सूचित किया गया। परिजन उसे वहां से लेकर आए। अब दस दिन बाद इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई। 

जांच अधिकारी सुदेश ने बताया कि पुलिस ने महिला के बयान के आधार पर आरोपी निजी स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ अपहरण करके दुष्कर्म करने व चार अन्य के खिलाफ चोरी के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस को पांच अक्तूबर को शिकायत मिली है। शिकायत के आधार पर केस दर्ज करके उसके बयान करवाए गए हैं। मामले की जांच की जा रही है।
... और पढ़ें

पहले सस्ते सोने का लालच देकर 5 लाख रुपये कमवाए..फिर ज्यादा लालच देकर ठगे


सस्ता सोना देने का लालच देकर तीन आरोपियों ने पहले तो एक व्यक्ति को 5 लाख रुपये की आमदनी करवाई। बाद में उसे ओर ज्यादा आमदनी का लालच देकर 84 लाख रुपये ठग लिए। आरोपियों ने पीड़ित को नकली सोना थमा दिया। पुलिस ने तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर लिया है।
अमरगढ़ गामड़ी निवासी राहुल कुंडू ने थाना शहर में दी शिकायत में कहा कि मई 2018 में कैथल निवासी विकास ने उसे बताया कि उसने दोस्त मंजीत चौपड़ा के साथ मिलकर सोने का व्यापार शुरू किया है। जिसमें सस्ता सोना लेकर महंगे दामों पर बेचता है। उसकी बातों पर विश्वास करके उसने अपने मित्र कैथल निवासी शमशेर सिंह, जसबीर, विजय, बालाजी कालोनी निवासी बलजिंद्र, गुरुग्राम निवासी तनवीर, सिसमौर निवासी पुष्पेंद्र व संजीव कुमार से बात कर 10 मई 2018 को आरोपी विकास को 970 ग्राम सोने की कीमत के 27 लाख रुपये दे दिए। इसके 23 बाद आरोपी ने उसे 970 ग्राम सोना दे दिया और साथ ही 5 लाख रुपये प्रॉफिट के नाम पर दे दिए। इसके बाद 15 जून 2018 को आरोपी ने उससे कहा कि उसके पास 2 किलो 910 ग्राम सोना है। जिसके लिए 84 लाख रुपये मांगे। उसने उसकी बातों पर विश्वास करके अपने दोस्तों से एकत्रित करते हुए 84 लाख रुपये आरोपी को सौंप दिए। इसके बाद आरोपी ने 2910 ग्राम सोने की प्लेट दे दी। जब इस सोने की जांच करवाई गई तो यह नकली पाया गया। इसके बाद आरोपियों ने न तो उसका सोना दिया और ना ही उसके पैसे लौटाए। शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपियों के साथ उनका दोस्त बलराज नगर निवासी संदीप भी शामिल है।
डीएसपी कुलभूषण ने बताया पुलिस ने मामले में विकास, संदीप व मंजीत कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। मामले को लेकर पुलिस आगामी कार्रवाई कर रही है।
... और पढ़ें

इंदिरा आवास योजना के तहत मिले प्लाट पर कब्जा करने की सीएम को भेजी शिकायत

कलायत। गांव मटौर निवासी रामकिशन ने इंदिरा आवास योजना के तहत मिले प्लाट पर अन्य किसी के कब्जा किए जाने की मुख्यमंत्री को शिकायत भेजी है। सीएम विंडो के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजी शिकायत में रामकिशन ने आरोप लगाया कि वर्ष 2015 में अन्य लोगों के साथ साथ उन्हें भी इंदिरा आवासीय योजना के तहत प्लाट मिला था। जिसकी उसने 4 जुलाई 2015 को निशानदेही भी ले ली थी। उन्होंने आरोप लगाया कि उनको मिले प्लाट पर साथ लगते खेत के मालिक ने अपना कब्जा कर लिया जो उसे निर्माण करने से रोक रहा है। इस बारे में उन्होंने तहसीलदार, एसडीएम व पुलिस स्टेशन में भी शिकायत की पर कोई सुनवाई नही हो पाई। रामकिशन ने कहा कि वे बीपीएल परिवार से संबंध रखते हैं तथा किसी तरह से थोड़ा-थोड़ा जोड़ कर अपना छोटा से आशियाना बनाना चाह रहा था पर सपना पूरा होने से पहले ही टूट गया। उन्होंने कहा कि सरकार देश के हर व्यक्ति को छत देना चाहती है पर उनको पूर्व में मिला भूखंड भी नहीं मिल पा रहा। उन्होंने अपील की है कि जिन लोगों ने उनके भूखंड पर अवैध कब्जा किया है उनसे उनका भूखंड छुड़वाया जाए ताकि उनके परिवार को भी छत नसीब हो सके। ... और पढ़ें

व्यापारी संदीप के हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर व्यापारियों ने ढांड पंचमुखी चौक पर शव रखकर लगाया जाम


मंगलवार को कुरुक्षेत्र जिले के गांव कमौदा के निकट बोलेरो कार सवार 10-12 युवकों ने ढांड के व्यापारी संदीप की गोली मारकर हत्या कर दी थी। बुधवार को कुरुक्षेत्र सिविल अस्पताल में संदीप का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपने के साथ जैसे ही व्यापारी का शव एंबुलेंस में ढांड पहुंचा तो गुस्साए लोगों ने दोपहर करीब सवा 12 बजे सड़क पर शव रखकर ढांड पंचमुखी चौक पर जाम लगा दिया और पुलिस प्रशासन व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी।
परिजनों ने पुलिस को चेताया कि जब तब हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती वे संदीप का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। अगर हत्यारे फरार हैं तो पुलिस उनके परिजनों को गिरफ्तार करें, ताकि आरोपी स्वयं पुलिस के सामने समर्पण करने को मजबूर हो जाएं। संदीप की हत्या के विरोध में कस्बे के व्यापारियों ने दुकान बंद रखी व रोष जताया। हत्या के बाद कस्बे में तनाव का माहौल था। करीब तीन घंटे से अधिक समय तक लगे जाम के कारण कस्बे में चारों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई और जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस यातायात को काबू करने के लिए वाहनों को अन्य रास्तों से निकाल रही थी। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए भारी पुलिस बल तैनात था। जाम लगने की सूचना मिलते ही कैथल से डीएसपी कृष्ण कुमार मौके पर पहुंचे उनकी बार-बार अपील के बाद भी व्यापारी कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक को बुलाने की मांग करते रहे और तुरंत आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए। पुलिस के ढुलमुल रवैये के कारण व्यापारियों ने पंचमुखी चौक पर सडक़ के बीचोबीच टैंट गाड़ लिया और धरने पर बैठ गए। इसके बाद ढांड से नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे और संदीप के परिजनों से मिले, लेकिन वे भी उनको समझने में असफल रहे। ग्रामीणों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए कैथल पुलिस ने कुरुक्षेत्र पुलिस प्रशासन को मौके पर बुलाया। व्यापारियों की मांग थी कि कुरुक्षेत्र पुलिस अधीक्षक मौके पर आएं। पुलिस प्रशासन की तरफ से अजय सिंह डीएसपी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्दी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आश्वासन के बाद व्यापारियों ने जाम खोल दिया। गौरतलब है कि ढांड निवासी संदीप रेता, बजरी, सीमेंट का व्यापार करता था और मंगलवार को कुरुक्षेत्र में किसी से दो लाख रुपये लेने गया था, जब वह पैसे लेकर अपने साथी राहुल के साथ कार में वापस कैथल आया रहा था तो रास्ते में गांव कमौदा के निकट बोलेरो गाड़ी चालक ने संदीप की कार को टक्कर मार दी। इसके बाद गाड़ी से उतरे आरोपियों ने संदीप पर सूए व गंडासियों से हमला कर दिया और बाद में गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि आरोपी हत्या के बाद संदीप के पैसे एवं सोने की चेन भी छीनकर फरार हो गए। कुरुक्षेत्र पुलिस ने इस मामले में कुल 13 लोगों पर हत्या एवं लूट का मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। लेकिन किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर ग्रामीणों ने ढांड में जाम लगाया। जाम के दौरान पिहोवा नगर पालिका का चेयरमैन अशोक सिंगला भी लोगों के साथ जाम में बैठे रहे। गुस्साए व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही मामले में सभी आरोपी गिरफ्तार नहीं किए गए तो दोबारा जाम लगाने से पीछे नहीं हटेंगे। जिसके लिए पूरी तरह से पुलिस, प्रशासन व सरकार जिम्मेवार होगी।

मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, बाकि जल्द होंगे काबू
डीएसपी अजय सिंह व कृष्ण कुमार ने बताया कि दो आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है जिनको आज न्यायालय में पेश कर दिया जाएगा, बाकी की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गयी है उनको जल्द पकड़ा जाएगा। गिरफ्तारी के लिए कुरुक्षेत्र पुलिस रेड कर रही है।
... और पढ़ें

सीआईए-टू ने किया इंटरस्टेट मोबाइल स्नेचर गैंग का भंडाफोड़

कैथल। सीआईए-2 पुलिस ने सायंकालीन गश्त के दौरान माता गुजरी चौक खरकां से 3 आरोपी काबू किए हैं। जो सतराना पंजाब की तरफ से एक बाइक पर सवार होकर मोबाइल स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने की नीयत से क्षेत्र में घूम रहे थे। आरोपियों के कब्जे से कैथल से छीना गया एक मोबाइल फोन तथा वारदात में प्रयुक्त की गई मोटरसाइकिल बरामद कर ली गई। पूछताछ के दौरान आरोपियों द्वारा इस प्रकार की अन्य वारदातों को अंजाम देना भी कबूला गया। तीनों आरोपी सोमवार को न्यायालय के आदेश अनुसार न्यायिक हिरासत मेें भेज दिए गये, जिन्हें मोबाइल स्नैचिंग के दूसरे मामले में माननीय न्यायालय से प्रोटेक्शन वारंट जारी करवा कर नियमानुसार कार्रवाई के तहत गिरफ्तार किया जाएगा।
सीआईए-टू प्रभारी सबइंस्पेक्टर सत्यवान की अगुवाई में सायंकालीन गश्त कर रही सहायक उपनिरीक्षक उज्ज्वल सिंह की टीम ने माता गुजरी चौक खरकां पर पंजाब की तरफ से एक बाइक पर सवार होकर आ रहे संदिग्ध मंजीत, गुलशन कुमार व बंटी कुमार वासीयान सतराना को काबू किया गया। आरोपियों के कब्जे से करीब 12 हजार रुपये मूल्य का मोबाइल फोन बरामद किया गया, जिसे उन्होंने 19 दिसंबर को विवेकानंद स्कूल के नजदीक से झपटना कबूला गया।
... और पढ़ें

गांव चंदाना से दो किलोमीटर दूर नहर में मिला डूबे युवक अंकित का शव

कैथल। जींद रोड पर सनसाइन स्कूल के पास सिरसा ब्रांच नहर में डूबे 24 वर्षीय युवक का शव सोमवार को सुबह करीब सात बजे गांव चंदाना से दो किलोमीटर दूर नहर में मिला। युवक के पिता ऋषिपाल के बयान पर पुलिस ने 174 की कार्रवाई की है। इससे पूर्व परिजनों ने रात को तलाशी अभियान बंद किए जाने के विरोध में आधे घंटे तक नेशनल हाइवे पर जाम भी लगाया।
तितरम थाना एसएचओ इंस्पेक्टर मुकेश बेनीवाल ने बताया कि गांव बुढा खेड़ा निवासी अंकित कुमार हुंडई एजेंसी में काम करता था। रविवार को वह अपने दोस्तों के साथ नहर में दोपहर बाद नहाने गया था। अंकित को तैरना नहीं आता था। जैसे वह नहर में उतरा वापस ऊपर नहीं आया। पिता ने पांव फिसलने की शिकायत की है। शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया गया है। मामले में पुलिस ने 174 की कार्रवाई की है।
रात को तलाश रोकने पर परिजनों ने लगाया जींद रोड पर जाम : रात को प्रशासन की ओर से भेजी गई गोताखोरों की टीम ने युवक की तलाश बंद कर दी और नहर में पानी भी कम नहीं किया गया। इस पर गुस्साए परिजनों ने रात को करीब नौ बजे जींद रोड पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पाकर तितरम थाना एसएचओ मौके पर पहुंचे और तलाश शुरू करवाने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। परिजनों ने सड़क पर करीब आधे घंटे तक जाम रखा, उसके बाद जाम खोल दिया।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन